संयुक्त राष्ट्र में एक कार्य कैसे प्राप्त करें

क्या आप पर्यावरणीय गिरावट को रोकने के लिए, दुनिया के सबसे गरीब क्षेत्रों को परिपक्व ठोस अर्थव्यवस्थाओं में मदद करने या प्रगतिशील कारणों के विकास में योगदान देना चाहते हैं? संयुक्त राष्ट्र आपको अपने सपनों की नौकरी प्रदान कर सकता है संयुक्त राष्ट्र एक वैश्विक संगठन है, और विभिन्न निजी कंपनियों द्वारा की जाने वाली तुलना में कई तरह के विकास और कैरियर के अवसर प्रस्तुत करता है। अधिकतर नौकरियों के लिए, प्रतियोगिता भयंकर है, लेकिन एक ठोस तैयारी और भाग्य के साथ, आप यूएन में अपना सपना काम पा सकते हैं।

कदम

विधि 1

आवेदन के लिए तैयार करें
संयुक्त राष्ट्र चरण 1 के साथ एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
संयुक्त राष्ट्र में पेशेवर अवसरों की खोज करें इस संगठन में उपलब्ध विभिन्न प्रकार के काम का एक विचार प्राप्त करने के लिए संयुक्त राष्ट्र की वेबसाइट पर जाएं। आप कौन से विभागों में सबसे अधिक रुचि रखते हैं? क्या आपके पास पहले से ही इन क्षेत्रों में काम करने के लिए आवश्यक योग्यता है? आप कुछ काम करने के लिए काम पर रखा जा रहा है, लेकिन आप अभी भी सही कौशल नहीं है? नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले एक शोध करें निम्नलिखित वेबसाइटों पर एक नज़र डालें (वे सभी अंग्रेजी में हैं, लेकिन आपको दुनिया के हर कोने में रिक्तियां मिल जाएंगी) उपयोगी जानकारी प्राप्त करने के लिए:
  • संयुक्त राष्ट्र की आधिकारिक वेबसाइट (https://careers.un.org)।
  • यूएनबीपींडर वेबसाइट (https://unjobfinder.org)।
  • संयुक्त राष्ट्र जॉब मॉन्स्टर वेबसाइट (https://unjobmonster.com)।
  • संयुक्त राष्ट्र जॉब लिस्ट वेबसाइट (https://unjoblist.org)।
  • संयुक्त राष्ट्र चरण 2 के साथ एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    निर्णय लें कि आप कैरियर की श्रेणी क्या है जिसमें आप अपना कैरियर बनाना चाहते हैं। संयुक्त राष्ट्र में, करियर को कर्मचारियों की श्रेणियों में विभाजित किया जाता है, जिनमें से प्रत्येक को विशिष्ट प्रशिक्षण और पृष्ठभूमि की आवश्यकता होती है, साथ ही प्रश्न में क्षेत्र में कुछ विशेषज्ञता। विभिन्न स्तरों के कार्यों में श्रेणियां अलग-थलग हैं, जो विभिन्न प्रकार के पेशेवर अनुभव प्रदान करते हैं। अपने कौशल, अपनी रुचियों और अपने अनुभवों को ध्यान में रखते हुए, उन श्रेणियों और स्तरों का निर्धारण करें जो आपके लिए सही हैं। यहां विकल्प दिए गए हैं:
  • व्यावसायिक और उच्च श्रेणी (पी और डी)
  • सामान्य सेवाएं और संबंधित श्रेणियां (जी, टीसी, एस, पीआईए, एलटी)
  • राष्ट्रीय स्तर पर प्राप्त व्यावसायिक श्रेणियां (संख्या)
  • फील्ड सेवाएं (एफएस)
  • उच्च स्तरीय नियुक्तियाँ (एसजी, डीएसजी, यूएसजी और एएसजी)
  • संयुक्त राष्ट्र चरण 3 के साथ एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके पास आवश्यक प्रशिक्षण और अनुभव है शिक्षा और अनुभव के मामले में प्रत्येक प्रकार के कैरियर में विशिष्ट आवश्यकताओं को शामिल किया गया है नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आपके पास ये सभी सुविधाएं हैं अन्यथा, आपके आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। संयुक्त राष्ट्र में कई पदों के लिए यहां कुछ सामान्य आवश्यकताएं हैं:
  • की महारतअंग्रेजी या डेल फ्रेंच, संगठन की कार्यशील भाषाएं अन्य भाषाओं को अच्छी तरह जानते हुए, खासकरअरबी भाषा, Mandarin चीनी, स्पेनिश या रूसी, यह अधिकांश स्थितियों के लिए उपयोगी है
  • कम से कम एक प्रथम स्तर की डिग्री कुछ सामान्य निचले-स्तर की स्थिति (मुख्य रूप से, सामान्य सेवा श्रेणी में आने वाले कार्यालय या सेक्रेटरील जॉब्स) को केवल डिप्लोमा की आवश्यकता होती है उच्चतर और, आमतौर पर, संबंधित कार्य अनुभव का हालांकि, संयुक्त राष्ट्र में सबसे अधिक नौकरियां कम से कम एक हैं प्रथम स्तर की डिग्री. कई विशिष्ट पदों के लिए, संबंधित क्षेत्र में उन्नत अध्ययन आवश्यक हैं।
  • संबंधित क्षेत्र में कार्य का अनुभव जिस स्थिति के लिए आप आवेदन कर रहे हैं उसके आधार पर, आपको आपके पीछे एक से सात साल का पेशेवर अनुभव होना पड़ सकता है।
  • विधि 2

    नौकरी के लिए आवेदन करें
    संयुक्त राष्ट्र चरण 4 के साथ एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    उपलब्ध नौकरियों का अनुसंधान करें यूएन शोध साइट संयुक्त राष्ट्र सचिवालय संगठनों में वर्तमान खुली स्थिति के बारे में जानने के लिए काम कर रहे हैं। आप सभी संयुक्त राष्ट्र के निकायों में रिक्तियों की तलाश के लिए यूजबैंचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। साइटों को लगातार अद्यतन किया जाता है, इसलिए यदि आप तुरंत ऐसी स्थिति की पहचान नहीं कर सकते हैं जो आपके लक्ष्यों और कौशल को पूरा करती है, तो अक्सर विभिन्न पृष्ठों की जांच करें
  • संयुक्त राष्ट्र के चरण 5 के साथ एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    खाता पाने के लिए पंजीकरण करें मेरा संयुक्त राष्ट्र. लिंक पर क्लिक करें एक उपयोगकर्ता के रूप में रजिस्टर करें, संयुक्त राष्ट्र कार्य स्थल के शीर्ष पर स्थित आपको नाम, ई-मेल और जन्म तिथि के साथ रिक्त क्षेत्रों को भरने के लिए कहा जाएगा- इसके अतिरिक्त, आपको उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड बनाने की आवश्यकता होगी
  • संयुक्त राष्ट्र चरण 6 के साथ एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपना बनाएं व्यक्तिगत इतिहास प्रोफाइल (PHP)। एक बार पंजीकृत होने के बाद, आपको अपना PHP बनाने के लिए कहा जाएगा। यह प्रोफ़ाइल आपकी निजी ऑनलाइन पाठ्यक्रम होगी, और अपने बारे में सामान्य जानकारी, आपकी शिक्षा और आपके कार्य इतिहास को शामिल किया जाएगा। आपको इसे केवल एक बार भरना होगा, लेकिन यदि आप चाहें, तो आप इसे अलग रिक्तियों के लिए बदल सकते हैं।
  • आप तुरंत PHP पूरा कर सकते हैं या बाद में वापस आ सकते हैं। इसे संकलित करने के लिए, आपको 30 मिनट की आवश्यकता होगी-एक घंटा, और आप किसी भी समय आंशिक रूप से पूर्ण प्रोफ़ाइल को बचा सकते हैं, और उसके बाद इसे फिर से खोल सकते हैं और यदि आवश्यक हो तो जारी रख सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आपका PHP सटीक, विस्तृत, सटीक और निर्दोष है। जब आप किसी नौकरी के लिए आवेदन करते हैं, तो पीएचएडी हेडहेंटर द्वारा पहली बार (और शुरुआत में केवल) चीज है। यदि आप अपनी योग्यता का पर्याप्त रूप से प्रतिनिधित्व नहीं कर सकते, या आपकी प्रोफ़ाइल वर्तनी या व्याकरण संबंधी त्रुटियों से भरा है, तो आपका आवेदन त्याग कर दिया जाएगा।
  • आप किसी भी समय PHP को अद्यतन करना जारी रख सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित कर लें कि जब आप वास्तव में रिक्ति के लिए आवेदन करते हैं तो यह सही स्थिति में है।
  • संयुक्त राष्ट्र के चरण 7 के साथ एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    वह नौकरी चुनें जिसके लिए आप आवेदन करना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आप सभी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं - यदि नहीं, तो आवेदन न भेजें, या उचित कारणों की कोशिश क्यों करें कि सिर हिप्पचर आपकी अंतराल के लिए एक अंधे आँख को बदलना चाहिए। संयुक्त राष्ट्र वेबसाइट स्पष्ट रूप से इंगित करता है कि आप चाहते हैं कि सभी रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं, लेकिन अगर आप उन नौकरियों के लिए आवेदन भेजते हैं जो आप करने में सक्षम नहीं हैं, तो आपकी विश्वसनीयता प्रभावित होगी।
  • संयुक्त राष्ट्र के चरण 8 के साथ एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    ऑनलाइन निर्देशों का पालन करके चयनित रिक्ति के लिए उम्मीदवार आपको अपने PHP के नवीनतम संस्करण और उस विशेष कार्यस्थल द्वारा प्रदान की जाने वाली अन्य सभी जानकारी जमा करनी होगी। यदि आवश्यक हो, तो अपना आवेदन सबमिट करने से पहले PHP को अपडेट करें।
  • कृपया एक ई-मेल पता प्रदान करें ताकि आपके आवेदन की प्राप्ति की पुष्टि हो सके। अगर आपको 24 घंटों के भीतर कोई पुष्टिकरण नहीं मिलता है, तो समाचार के लिए प्रबंधक से संपर्क करें।
  • संयुक्त राष्ट्र चरण 9 के साथ एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    6



    एक साक्षात्कार के लिए निमंत्रण प्राप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें केवल साक्षात्कार के लिए चुने गए उम्मीदवारों से संपर्क किया जाएगा, और इसमें कुछ समय लग सकता है। आप अनुभाग में अपने आवेदन की स्थिति की जांच कर सकते हैं एप्लिकेशन इतिहास, आपके खाते में मेरा संयुक्त राष्ट्र. कई रिक्तियों के लिए, ध्यान में आने के लिए परीक्षा उत्तीर्ण करना अनिवार्य है। जिस कार्य के लिए आपने विशेष रूप से आवेदन किया है उसके निर्देशों का पालन करें
  • विधि 3

    युवा पेशेवर कार्यक्रम के लिए आवेदन करें
    संयुक्त राष्ट्र चरण 10 के साथ एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    सुनिश्चित करें कि आप पात्र हैं यंग प्रोफेशनल प्रोग्राम (वाईपीपी) उन प्रतिभाशाली युवा पुरुषों और महिलाओं के लिए डिज़ाइन किया गया है जिनके पीछे कोई पेशेवर अनुभव नहीं है। योग्य आवेदकों को यह निर्धारित करने के लिए एक लिखित और मौखिक परीक्षा लेनी चाहिए कि क्या वे YPP परियोजना के प्रतिभागियों के लिए नियोजित कार्यों की सूची में जगह के लिए योग्य हैं या नहीं। इस सूची के लोग अपनी उपलब्धता के आधार पर कार्यक्रम के उपयोग के लिए चुने गए हैं। YPP परियोजना के लिए पात्र होने के लिए, आपको निम्नलिखित आवश्यकताओं को पूरा करना होगा:
    • 32 वर्ष से कम उम्र के होने के नाते
    • पेश पेशेवर खेतों में से एक में कम से कम एक प्रथम डिग्री है।
    • माहिर अंग्रेजी या फ्रेंच
    • एक भाग लेने वाले देश के नागरिक होने के नाते
  • संयुक्त राष्ट्र के चरण 11 के साथ एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    खाता पाने के लिए पंजीकरण करें मेरा संयुक्त राष्ट्र. संयुक्त राष्ट्र की नौकरी खोज के लिए समर्पित साइट के शीर्ष पर, पर क्लिक करें एक उपयोगकर्ता के रूप में रजिस्टर करें. आपको नाम, ई-मेल और जन्मतिथि के साथ खेतों को भरने के लिए कहा जाएगा- इसके अलावा आपको एक उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड बनाना होगा।
  • संयुक्त राष्ट्र के चरण 12 के साथ एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपना बनाएं व्यक्तिगत इतिहास प्रोफाइल. एक बार पंजीकृत होने के बाद, आपको अपना बनाने के लिए कहा जाएगा व्यक्तिगत इतिहास प्रोफाइल. यह प्रोफ़ाइल आपकी निजी ऑनलाइन पाठ्यक्रम होगी, और आपके बारे में सामान्य जानकारी, आपके प्रशिक्षण और आपके कार्य इतिहास को शामिल किया जाएगा
  • आप तुरंत PHP पूरा कर सकते हैं या बाद में वापस आ सकते हैं। इसे पूरा करने में 30 मिनट लगेंगे, और जब आप चाहें तो आंशिक रूप से पूर्ण प्रोफ़ाइल सहेज सकते हैं, और उसके बाद इसे फिर से खोल सकते हैं।
  • क्षेत्र को भरना सुनिश्चित करें राष्ट्रीयता का देश अपनी राष्ट्रीयता को इंगित करने के लिए (इटली कार्यक्रम में भाग लेता है)
  • संयुक्त राष्ट्र चरण 13 के साथ नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    नौकरी के लिए आवेदन करें एक YPP उम्मीदवार के रूप में, आपको शब्दांकन के साथ इंगित एक नौकरी चुननी होगी वाईपीपी परीक्षा. व्यावसायिक क्षेत्र में नौकरी चुनें, जो आपको हित करते हैं और जिसके लिए आप योग्य हैं फ़ील्ड को सही ढंग से भरें अध्ययन के मुख्य पाठ्यक्रम और अध्ययन के क्षेत्र अपनी डिग्री और नौकरी की आवश्यकताओं के आधार पर आप केवल भेज सकते हैं एक परीक्षा के लिए उम्मीदवारी
  • फ़ॉर्म पूरा करने के बाद, पर क्लिक करें अब लागू करें आवेदन भेजने के लिए आपको कुछ चयन प्रश्नों का उत्तर देना होगा और अनुरोध को सफलतापूर्वक भेजने के लिए नियम और शर्तों को स्वीकार करना होगा। वे आपके आवेदन की प्राप्ति की पुष्टि के लिए आपको एक ई-मेल भेज देंगे।
  • आपके आवेदन का मूल्यांकन किया जाएगा, और परीक्षा लेने के लिए आपको आमंत्रित करेगा। यदि आप पात्र नहीं हैं, तो आपको सूचित किया जाएगा।
  • संयुक्त राष्ट्र के चरण 14 के साथ एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    लिखित परीक्षा का समर्थन करें यदि आप पात्र हैं, तो आपको लिखित परीक्षा में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। यह साढ़े चार घंटे तक रहता है और इसमें दो भागों होते हैं: सामान्य पेपर, जो सभी पेशेवर क्षेत्रों के लिए समान है, और यह है विशेष पेपर, जो आपके द्वारा चुने गए विशेषज्ञता के विशिष्ट क्षेत्र में अपने ज्ञान की जांच करता है। यदि आप परीक्षा पास करते हैं, तो आपको मौखिक परीक्षा लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।
  • संयुक्त राष्ट्र चरण 15 के साथ एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    मौखिक परीक्षा का समर्थन करें यह विशिष्ट बोर्ड द्वारा आयोजित एक साक्षात्कार है यह निर्धारित करने के लिए कि आपके पास चयनित व्यावसायिक क्षेत्र में रोजगार के लिए आवश्यक कौशल और व्यवहार हैं। परीक्षा के बाद, केंद्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा आपसे संपर्क किया जाएगा, जो आपको सूचित करेगा कि आप YPP प्रोजेक्ट में भाग ले सकते हैं या नहीं।
  • संयुक्त राष्ट्र के चरण 16 के साथ एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    केंद्रीय परीक्षा बोर्ड से समर्थन प्राप्त करें यदि साक्षात्कार ठीक है, तो केंद्रीय परीक्षा बोर्ड आपको पेशेवर वाईपीपी प्रोजेक्ट सूची की स्थिति के लिए समर्थन देगा। जब आपकी रुचि वाले क्षेत्र में नौकरी जुड़ जाती है, तो आपको एक प्रस्ताव मिलेगा।
  • इस समर्थन को प्राप्त करने का मतलब यह नहीं है कि आपको स्वतः नौकरी मिल जाएगी। हालांकि बाधाएं काफी अधिक हैं, एक ऑफ़र प्राप्त करना आपके क्षेत्र में पेशेवर उपलब्धता पर निर्भर करती है।
  • यदि साक्षात्कार सफल नहीं होता है, तो आपको केंद्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा संपर्क किया जाएगा, जो आपको यह बताने देगा कि आपको ऐसा समर्थन नहीं मिला है।
  • टिप्स

    • जब आप अपना आवेदन तैयार करते हैं तो विशेष रूप से सावधान रहें वर्तनी की त्रुटियां ठीक करें, जानकारी अंतराल, व्याकरणिक रूप से अनदेखी हुई भागों, और इसी तरह। याद रखें कि हर छोटी सी पर्ची आपकी उम्मीदवारी को छोड़ने के लिए एक वैध बहाना है, और आमतौर पर माफ़ी माँग नहीं करते क्योंकि वे अनुरोधों के साथ बाढ़ आ रहे हैं
    • आपको ई-मेल द्वारा या द्वारा अधिक जानकारी प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए फ़ोन. अन्य बातों के अलावा, आपको पूछना चाहिए कि क्या संयुक्त राष्ट्र के स्तर के कर्मचारी स्थायी रूप से वह स्थिति प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं जिसके लिए आप आवेदन करना चाहते हैं यह आपको उस स्थिति का एक विचार प्राप्त करने की अनुमति देगा जो आप सामना कर रहे हैं। इसी तरह, आश्चर्य की बात नहीं है कि जानकारी के लिए खोज मुश्किल साबित हो।
    • महिलाओं को लाभ होता है संयुक्त राष्ट्र संविधान के अनुच्छेद 8 में कहा गया है "समानता की गुणवत्ता और स्थिति में संयुक्त राष्ट्र अपने मूलधन और सहायक अंगों में पुरुषों और महिलाओं की स्वीकार्यता को प्रतिबंधित नहीं करेगा"। हालांकि, यूएन भर्ती विनियमन (एसटी / एआई / 2006/3, खंड 9.3) में, एक कानून है जो स्वीकार्यता के लिए महिलाओं को अधिक अधिकार देता है। यदि आप एक ऐसी महिला हैं जो एक आरक्षित सूची में बनाए गए लोगों के लिए बनाई गई हैं, जिन्हें चयन नहीं किया गया है, लेकिन केंद्रीय आयोग से समर्थन प्राप्त हुआ है, तो आप सूची के लिए बने रहेंगे तीन साल. नतीजतन, आपकी फिटनेस उस समय के फ्रेम में अपरिवर्तित रहेगी और आपके द्वारा इंगित किए गए उद्योग में आपको नौकरी के लिए बुलाया जा सकता है। इसके बजाय, दो साल बाद पुरुषों को प्रतीक्षा सूची से हटा दिया जाता है।
    • अब आवेदन करें संयुक्त राष्ट्र महासचिव आम तौर पर आखिरी मिनट के लिए भेजे गए candidacies पर अनुकूल नहीं दिखते। इसके अतिरिक्त, आम तौर पर कई प्रश्न समय सीमा से पहले ही आते हैं, इसलिए यदि आपका नवीनतम में है, तो यह संभावना है कि इसे कम ध्यान से पढ़ा जाएगा। देर से भेजे गए आवेदन बिल्कुल नहीं माना जाता है।
    • जिन लोगों को संयुक्त राष्ट्र द्वारा काम पर रखा जाता है, वे अक्सर संगठन में परिचित होते हैं। क्या आप किसी को जानते हैं? यह जानने के लिए जानें कि आपकी मदद करने वाले संपर्क कैसे करें सिद्धांतों के लिए एक बहाना पालन के बावजूद, योग्यता द्वारा चयन हमेशा संयुक्त राष्ट्र में नौकरी पाने की कुंजी नहीं है। इसके अलावा, आपको देश के कोटा और कुछ देशों के साथ जुड़े पूर्वाग्रहों से अवगत होना चाहिए। ये कारक हैं जो किराए पर लेने की संभावनाओं को पसंद या कम कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • अपने खाते में अतिरिक्त जानकारी न भेजें, जब तक आप इसका अनुरोध नहीं करते। यह हेडनर को परेशान करता है, जो नौकरशाही प्रक्रिया को दरकिनार करने की कोशिश के रूप में आपकी चाल को देखेंगे। वे आपके आवेदन को छोड़ने के लिए इस बहाने का लाभ ले सकते हैं। यदि आपको एक साक्षात्कार के लिए कहा जाता है, तो वह उस क्षण में होगा कि आपको चमकने का मौका मिलेगा।
    • याद रखें कि संयुक्त राष्ट्र में काम करने से आप अपने सपनों के पेशे, साहसिक, ग्लैमर से भरा होगा और दुनिया को बचा पाएंगे। अनुसंधान और पढ़ें किताबें जो लोग संगठन में काम करते हैं, उनके द्वारा लिखित। हालांकि वेतन और लाभ महान हैं, नौकरशाही नौकरशाही से बहुत से कर्मचारियों को तुरंत मोहभंग कर दिया जाता है, रचनात्मकता की कमी, पहल लेने में असमर्थता और नेपोटिश पक्षपात हालांकि, जब तक आदर्शवादी, निर्धारित और निर्धारित लोग कोई योगदान नहीं करेंगे और सकारात्मक परिवर्तन करने की स्थिति में स्थिति में सुधार नहीं होगा। किसी भी मामले में, आपको दोनों नुकसान और फायदे के बारे में पता होना चाहिए।
    • नौकरी की स्थिति बंद करने के बाद, समाचार प्राप्त करने से पहले एक लंबी प्रतीक्षा करें। इससे पहले कि यह हो रहा है, उनके लिए आठ महीने पहले भी ऐसा करना असामान्य नहीं है।
    • यूएन अपूर्ण या जेनेरिक कैंडिडिसेस या सीवी को स्वीकार नहीं करता है। जब तक आप को अन्यथा नहीं करने के लिए कहा जाता है, आपको रिक्त पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म का सही उपयोग करना चाहिए।
    • नौकरियों के लिए अपने आप को अधोमुखी रूप से नामांकित न करें जो आप नहीं कर सकते हैं वास्तव में, साक्षात्कारकर्ताओं की एक अच्छी याददाश्त है, और उम्मीदवारों को त्यागने के लिए कोई बहाना का लाभ ले सकता है। याद रखें कि बहुत से लोग संयुक्त राष्ट्र में काम करना चाहते हैं। पिछले प्रश्न आपके पेशेवर संग्रह में बने रहेंगे, इसलिए समझदारी रखें।
    • यदि आप साक्षात्कार कॉल प्राप्त करने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली हैं, तो याद रखें कि यह एक बहुत कठोर प्रक्रिया होगी यदि आप चयनों के साथ जारी रखने के लिए चुना जाता है, तो इसमें कई बैठकों को शामिल किया जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com