कैसे अपना खुद का देश मिला

राजनीति, सरकार के हस्तक्षेप और भ्रष्ट समाज के साथ राज करो? करों तुम पर दबाव डाले? अगर आपने कभी सोचा कि अगर लोग आपके विचारों का पालन करेंगे, तो चीजें बहुत बेहतर होगी, हमें अच्छी खबर है: आपको अपना खुद का माइक्रोनेशन मिल सकता है! यह आसान नहीं है, लेकिन यह असंभव नहीं है, और यहां आप पढ़ सकते हैं कि यह कैसे करना है। हम कुछ सफलताओं, कुछ विफलताओं और राष्ट्रों के निर्माण का सच्चा भविष्य भी दिखाएंगे। पढ़ना जारी रखें!

कदम

अपनी खुद की देश की शुरुआत चरण 1 छवि का शीर्षक
1
अपने देश का अध्ययन करें दूसरे को ढूंढने से पहले, अपने देश के बारे में कुछ सीखना बेहतर होगा।
  • अपनी खुद की देश की शुरुआत चरण 2 छवि का चित्र
    2
    एक परियोजना बनाएं अपने नए राष्ट्र, इसकी राजधानी, प्रांतों और इसकी भाषा का नाम लिखें इसके बारे में अच्छी तरह से सोचो यदि संभव हो, तो ध्वज, एक राष्ट्रीय गान और प्रतीकों का निर्माण करें।
  • अपनी खुद की देश की शुरुआत चरण 3 छवि शीर्षक
    3
    नियमों को जानें जैसा बॉब डायलान ने कहा, "कानून के बाहर रहने के लिए, आप ईमानदार होना चाहिए" एक ही विचार एक माइक्रोनेशन के गठन पर लागू होता है: "नियम" बनाने के लिए आपको नियमों और सम्मेलनों का पालन करना चाहिए। एक राष्ट्र बनाने पर कई आधार हैं जो कि "राज्यों के अधिकारों और कर्तव्यों का सम्मेलन" 1 9 33 में, मोंटेवीडियो कन्वेंशन के रूप में भी जाना जाता है कन्वेंशन के पहले लेख द्वारा औपचारिक आधारभूत नियम ये हैं:

    राज्य, एक अंतरराष्ट्रीय संस्था के रूप में, निम्नलिखित योग्यताएं होनी चाहिए:
  • एक स्थायी आबादी
  • एक परिभाषित क्षेत्र
  • एक सरकार
  • अन्य राज्यों के साथ संबंध बनाने की क्षमता
  • पहले दस लेख बताते हैं कि किसी राज्य के अस्तित्व को अन्य राज्यों द्वारा मान्यता से स्वतंत्र है, और यह कि एक राज्य अपने आप पर कार्रवाई करने के लिए स्वतंत्र है, बशर्ते वह दूसरे राज्य के मामलों में हस्तक्षेप न करे।
  • ध्यान दें कि ये कड़ाई से कानून नहीं हैं आप कहीं भी और किसी भी समय अपने आप को एक राष्ट्र घोषित करने के लिए स्वतंत्र हैं। लेकिन कोई भी आपको गंभीरता से नहीं लेगा, और नतीजतन आपके देश में कोई वैधता नहीं होगी।
  • अपना खुद का देश शुरू करें शीर्षक चरण 4
    4
    अपने माइक्रोनेशन के लिए एक क्षेत्र खोजें यह मुश्किल हिस्सा है। एक अपवाद के साथ, सभी देश जो उभरे थे, एक राष्ट्र ने दावा किया था। अपवाद क्या है? अंटार्कटिका। इस मामले में, यहां तक ​​कि अगर मैं जलवायु का सामना करने के लिए तैयार था और आबादी को आकर्षित करने की समस्या, अंटार्कटिका को दुनिया के सबसे शक्तिशाली राष्ट्रों द्वारा प्रबंधित किया जाता है, और यह संभव नहीं है कि वे आपको एक झंडे लगाएंगे और कहेंगे "मेरे!"। हालांकि, दावा करने के लिए मिट्टी की कमी के संभावित समाधान हैं:
  • किसी मौजूदा राष्ट्र पर विजय प्राप्त करें कुछ छोटे द्वीप राष्ट्र हैं जो प्रशांत क्षेत्र में हैं, और वे एक महान सैन्य रक्षा की संभावना नहीं है। यकीन है, यह एक पागल विचार है - लेकिन काम करने के लिए पर्याप्त पागल! आपको एक सेना, एक नौसेना और विश्व समुदाय का समर्थन की आवश्यकता होगी - जो आमतौर पर आक्रमणकारियों से इन छोटे राष्ट्रों की सुरक्षा करता है। इस रणनीति का प्रयास वानुअतु और मालदीव में कोमोरोस में हुआ था, लेकिन यह कभी सफल नहीं हुआ।
  • एक मौजूदा देश खरीदें यदि आप बहुत समृद्ध हैं, तो आप एक द्वीप खरीद सकते हैं, भले ही यह संभावना नहीं है कि मेजबान देश आपको संप्रभुता देगा। एक भ्रष्ट या परेशान राष्ट्र को आश्वस्त किया जा सकता है, लेकिन फिर भी यह मुश्किल है: उदारवादियों के एक समूह ने संकट के समय में हैती से टोर्टुआ को खरीदने की कोशिश की, लेकिन उन्हें अस्वीकार कर दिया गया। ऐसी चीजें हैं जिन्हें खरीदा नहीं जा सकता
  • सिस्टम में एक दोष खोजें उदाहरण के लिए, भारतीय धारा गणराज्य, संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के बीच की भूमि पर स्थापित किया गया था जिसे 1783 की पेरिस संधि द्वारा ठीक से परिभाषित नहीं किया गया था। यह 1832 से 1835 तक जीवित था, जब इसे संयुक्त राज्य अमेरिका से जोड़ा गया था ।
  • उन क्षेत्रों का पता लगाएं, जो उनकी सरकार के लिए अनुत्पादक हैं। स्थानीय अधिकारियों के पास विवादित क्षेत्र के कब्जे को बनाए रखने और केवल बहुमूल्य संसाधनों का उपभोग करने में आर्थिक और राजनीतिक रूप से अनुत्पादक नहीं हैं।
  • इस बिंदु पर, आप सोच सकते हैं कि कोई आशा नहीं है, लेकिन हमने सबसे अच्छा समाधान अंतिम रूप से छोड़ा है। जमीन की कमी, और मनुष्य के लिए नए स्थान की निरंतर आवश्यकता के कारण, रचनात्मक (और बहुत धनी) लोगों ने समुद्र का दावा करना शुरू कर दिया है
  • आरंभ करें अपनी खुद की देश की शुरुआत चरण 5
    5
    एक द्वीप बनाएँ। वे कहते हैं कि महासागर, अंतिम महान सीमा है। किसी भी देश द्वारा अंतर्राष्ट्रीय जल का दावा नहीं किया जाता है, और इससे मूल हित और व्यवसायों को प्रेरित किया गया है।
  • सीलैंड की रियासत. द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान, शुरू में, ब्रिटिश तट से उत्तरी तट में एक सैन्य आधार के रूप में बनाया गया, एक संरचना एक फुटबॉल मैदान का आकार है जो जर्मन आक्रमणकारियों को मारने के लिए सैनिकों और हथियार रखता है। युद्ध के बाद इसे 1 9 66 तक छोड़ दिया गया, जब रॉय बेट्स नामक एक स्वतंत्र डीजे ने अपने समुद्री डाकू रेडियो स्टेशनों के बारे में ब्रिटिश सरकार से लड़ने के थक गये - अपने अभियान को द्वीप में ले जाया। स्टेशन कभी भी प्रसारित नहीं हुए, लेकिन सीलैंड की रियासत ने फ्लोटिंग किले घोषित किया। उन्होंने एक झंडा उठाया, खुद को राजकुमार घोषित किया, और उनकी पत्नी जोन राजकुमारी। Sealand मुकदमों का विरोध किया है, और आज तक एक स्वतंत्र राष्ट्र बना हुआ है।
  • पाम द्वीप समूह. हालांकि एक राष्ट्र नहीं, दुबई के तट पर स्थित पाम द्वीप समूह उन लोगों के लिए सबसे आशाजनक दिशा का संकेत देता है जो एक राष्ट्र को मिलना चाहते हैं। 3 हथेली के आकार वाले कृत्रिम द्वीप फ़ारसी खाड़ी में फैले हुए हैं और दुनिया भर के करोड़पति और अरबपतियों के लिए एक अद्भुत जगह प्रदान करते हैं।
  • Seasteading संस्थान. पेप्पल के संस्थापक मिल्टन फ्राइडमैन और पीटर थिएल के पोते द्वारा स्थापित - यह आदर्शवादी और उदारवादी छद्म राष्ट्र सरकार के मुक्त बाजार में विश्वास करते हैं - एक लोकतंत्र उद्यम। उनकी आशा है कि प्रायोगिक और नवीन सरकारें सरकार के नए विचारों को पैदा कर सकती हैं जो दुनिया को बदल देगा। वे समुद्री निर्माण के निर्माण के लक्ष्य को प्रोत्साहित कर रहे हैं, जिसमें निर्माण की आवश्यकताओं, बिना न्यूनतम मजदूरी, और आग्नेयास्त्रों पर सीमित प्रतिबंध शामिल हैं। जो लोग इस विचार को प्रस्तावित करते हैं, उन्हें इसे मुक्त उद्यम की अगली पीढ़ी के रूप में देखते हैं। आलोचकों का सुझाव है कि छद्म जॉन गलट की अगुवाई वाली एक राष्ट्र में निर्माण, कम आय श्रमिकों और कई हथियारों के लिए अनुशासनात्मक नियम एक आपदा के लिए नुस्खा है। यहां तक ​​कि अगर सेस्टाईडिंग संस्थान की नीतियां आपके लिए उपयुक्त नहीं हों, तो यह मानना ​​उचित है कि महासागर वास्तव में नई सीमा है
  • मिनर्वा गणराज्य. एक करोड़पति कार्यकर्ता ने फिजी के दक्षिण में प्रशांत महासागर में एक चट्टान पर रेत जमा किया था और मिनेर्वा गणराज्य का पता लगाने के लिए एक कृत्रिम द्वीप बनाया था। यदि आप क्षेत्र बनाने के लिए पर्याप्त समृद्ध नहीं हैं, तो मैं आक्रमण करता हूं - कुछ कम गंभीर माइक्रोनेंस काल्पनिक महाद्वीपों या ग्रहों पर भूमि का दावा है
  • पृथ्वी पर पारंपरिक राष्ट्रों के अलावा, एक नि: शुल्क क्षेत्र है, बिना नियम और बेरोज़ी, लगभग असीम - क्योंकि यह केवल वस्तुतः मौजूद है। आप इसे क्लाउड, नेटवर्क या कॉल कर सकते हैं विलियम गिब्सन से एक परिभाषा लेते हैं और इसे साइबर स्पेस कहते हैं, लेकिन लोग इंटरनेट पर अपने दोस्तों और साथियों के साथ भावनात्मक संबंध बनाने में अधिक से अधिक समय व्यतीत करते हैं। द्वितीय जीवन और ब्लू मंगल जैसे आभासी दुनिया तीन आयामी निवास बनाते हैं, उनकी अपनी मुद्रा है, और उनके संविधान (i "नियम और शर्तें")। फेसबुक (सोशल नेटवर्क) जैसी फ्लैट दुनिया, आम लोगों के समूहों को आम अच्छे के लिए मिलकर काम करने के लिए प्रोत्साहित करती है। महासागर की तरह, आभासी क्षेत्रों का लगातार बढ़ता प्रभाव होगा, और अगले 100 वर्षों में स्वतंत्र राष्ट्रों द्वारा आबादी हो सकती है।
  • अपना खुद का देश शुरू करें चरण 6 शीर्षक छवि
    6
    अपने दोस्तों को आमंत्रित करें देश के लिए मूलभूत तत्वों में से एक - क्षेत्र के अतिरिक्त - जनसंख्या है यदि आपने जिस जमीन को जीत लिया है या बनाया है वह मूल निवासी द्वारा आबादी नहीं है, तो आपको आबादी लाने की आवश्यकता होगी। अपने मित्रों और परिवार को अपने साथ इस साहसिक कार्य में भाग लेने के लिए आमंत्रित करें, और आपके पास एक छोटी लेकिन वफादार आबादी होगी।
  • आजकल, यदि आपके पास वास्तविक रुचि है, तो आपको एक साइट बनाना होगा। उसी राय के लोगों को ढूंढने के लिए इसका उपयोग करें, और उन्हें अपने नए गणराज्य को आबाद करने का एक अच्छा कारण दें आप काम या धन की पेशकश कर सकते हैं या कई पत्नियों की स्वतंत्रता या किसी राष्ट्र के जन्म में भाग लेने का मौका दे सकते हैं।
  • आपको यह तय करना होगा कि आपके नागरिकों से क्या पूछना चाहिए। क्या नागरिकता पाने के लिए या कुछ कानूनों का पालन करने के लिए उन्हें एक परीक्षा उत्तीर्ण करना होगा? किस प्रकार की पहचान होगी - पासपोर्ट? लाइसेंस क्या है? एक चमड़े के नीचे चिप?
  • अपना खुद का देश शुरू करें शीर्षक चरण 7
    7



    एक सरकार और एक संविधान की स्थापना आपकी सरकार की सफलता या असफलता, बड़े हिस्से में आपकी सरकार द्वारा निर्धारित की जाएगी। संयुक्त राज्य की सफलता पर विचार करें, जो एक स्पष्ट और परिभाषित संविधान पर आधारित है, लेकिन व्याख्या और विकास के लिए खुला है। इसके बिना, छोटे असंगठित राष्ट्रों के दसियों हो सकते थे, और एक भी नहीं, कॉम्पैक्ट इकाई। आपकी सरकार और आपके संविधान को उन सिद्धांतों द्वारा निर्देशित किया जाना चाहिए जिन पर आप अपने देश को मिलना चाहते हैं। माइक्रोनेंस के कुछ उदाहरण यहां दिए गए हैं, और उन सिद्धांतों को जो अलग-अलग हैं:
  • नोवा रोमा, समर्पित "प्राचीन रोम के धर्म, संस्कृति और पुण्य की वसूली के लिए "।
  • अमेरिकी साम्राज्य, हास्य की एक मजबूत भावना और विज्ञान कथा, कल्पना और खेल के लिए प्यार के आधार पर।
  • नकली नीति या राजनीतिक आंदोलनों। इन सूक्ष्ममार्गों में मजबूत राजनीतिक विचार हैं, जो अक्सर विवादास्पद हैं। अतीत में, उनमें से कुछ ने मीडिया और राजनीति का ध्यान आकर्षित करने में कामयाब रहे, लेकिन केवल दुर्लभ मामलों में। अपनी छोटी कुख्याति के बावजूद, वे कुछ सामान्य प्रकार के माइक्रोनेशन हैं।
  • सांस्कृतिक मिशन. इन माइक्रोनंस, ऐतिहासिक परियोजनाओं के समान, एक विशेष संस्कृति या परंपरा को बढ़ावा देने के लिए मौजूद हैं कई जर्मन माइक्रोनेशन हैं, जैसे की Domanglia जो जर्मन साम्राज्य की संस्कृति और परंपराओं को फिर से बनाने की कोशिश करते हैं इनमें से बहुत से राष्ट्रवादी और देशभक्ति परियोजनाएं शामिल हैं
  • अलगाववादी संस्थाएं. माइक्रोनेशन का अब तक सबसे गंभीर रूप, अलगाववादी संस्थाएं अक्सर अन्य रूपों से भी पुरानी होती हैं। प्रसिद्ध अलगाववादी माइक्रोनेशन में सीलैंड, द हिट नदी प्रांत और फ़्रीटाउन क्रिस्टिनिया शामिल हैं।
  • अपना खुद का देश शुरू करें चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    अपनी आजादी की घोषणा करें अब जब आपके पास एक क्षेत्र, आबादी और एक संविधान के साथ सरकार है, तो यह आपकी उपस्थिति घोषित करने का समय है। इन तीन चीज़ों में से एक ऐसा होगा, जो आपके पास दुनिया के लिए दुकान में है।
  • सामूहिक जंभाई दुनिया आपके आजादी की घोषणा पर एक नज़र डाल सकती है, और एक स्टार ट्रेक प्रतिकृति देखने के लिए तुरंत लौट सकती है।
  • राष्ट्रों के समुदाय में आपका स्वागत है, संयुक्त राष्ट्र में बैठने का निमंत्रण है, और दूतावासों और राजदूतों के लिए अनुरोध।
  • सशस्त्र आक्रमण यदि आपका देश सीमाओं पर हमला करता है, संधियों, मानव अधिकारों या अन्य कानूनी प्रोटोकॉल को तोड़ता है, तो आपको ट्रैफ़िक पुलिस अधिकारी से एक यात्रा मिल सकती है जो आपको सूचित करती है कि आपका "कावर द्वारा सड़क संख्या 43 बीआईएस के राष्ट्र स्वतंत्र" एक क्षेत्र है कि आपके संप्रभुता को मान्यता नहीं देता और अगर वे छत से झंडा दूर नहीं लेते आप ठीक करने के लिए मजबूर हो जाएगा, या संयुक्त राष्ट्र कि बुलेट प्रूफ मर्सिडीज एसयूवी में सवार intimandoti गिरफ्तारी जाएगा द्वारा एक आक्रमण है कि हेग जहां में आप मिल जाएगा में है आपको मानवता के खिलाफ अपराधों के लिए मुकदमा चलाया जाएगा वैकल्पिक रूप से, अपने लघुराष्ट्र मिनर्वा गणराज्य के एक ही भाग्य पीड़ित हो सकता है: कुछ ही समय बाद यह माइकल ओलिवर द्वारा बनाया गया था, इस द्वीप पर आक्रमण किया और (अंतरराष्ट्रीय समुदाय के समर्थन के साथ) टोंगा द्वारा कब्जा कर लिया गया था।
  • अपना खुद का देश शुरू करें चरण 9 का शीर्षक चित्र
    9
    एक अर्थव्यवस्था बनाएँ यदि आप डॉलर, यूरो, या अन्य मुद्राओं में व्यापार नहीं करते हैं, तो आपको अपनी स्वयं की वित्तीय प्रणाली बनाने की आवश्यकता होगी। क्या आप अपने देश को सोने और आर्थिक सुरक्षा या उमंग और प्रार्थना पर पा सकते हैं? यहां तक ​​कि अगर आपका शब्द आपके दोस्तों के लिए काफी मूल्यवान है, सार्वजनिक ऋण के लिए आपको काफी आर्थिक स्थिरता की आवश्यकता होगी। यदि आप मौजूदा मुद्रा पर भरोसा करते हैं, तो आपको अभी भी सरकार का वित्त कैसे तय करना होगा, और ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है कि आपने एक राष्ट्र बनाने का फैसला क्यों किया: करों कराधान के माध्यम से, आपकी सरकार बिजली, पानी, नौकरशाही और सेना जैसी आवश्यक सेवाएं प्रदान करने में सक्षम होगी।
  • दुश्मनों से अपने नागरिकों की रक्षा करने में सक्षम होने के लिए यह प्रत्येक राज्य (बड़े या छोटे) का मौलिक दायित्व है चाहे आप एक स्थायी सेना, एक राष्ट्रीय गार्ड, एक अनिवार्य सैन्य सेवा या अन्य रक्षात्मक समाधान तैयार करने का निर्णय लेते हैं, आप अपने संविधान को लिखते समय इस पर विचार करना होगा।
  • अपना खुद का देश शुरू करें शीर्षक चरण 10
    10
    अपने आप को अंतरराष्ट्रीय समुदाय द्वारा मान्यता प्राप्त करें। यदि आप पिछले चरणों में सूचीबद्ध सभी समस्याओं को दूर कर सकते हैं, तो आप दुनिया की राजनीति का हिस्सा बन सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको अन्य देशों से मान्यता प्राप्त करने की आवश्यकता होगी राजनीति में कुशल बनने, कूटनीति में और अंतरराष्ट्रीय कानूनों को अच्छी तरह से जानने के लिए आवश्यक होगा। अगर ये आपके सर्वोत्तम कौशल नहीं हैं, तो सबसे अनुभवी राजनेता के एक समूह को भर्ती करने के लिए बुद्धिमान समाधान हो सकता है।
  • शायद यह सभी का सबसे कठिन मार्ग है। कुछ देशों, जैसे कि फिलिस्तीन, ताइवान और उत्तरी साइप्रस में सभी आवश्यक आवश्यकताएं हैं, लेकिन आज भी वे कई देशों द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं हैं। इस मामले में कोई नियम नहीं हैं - प्रत्येक राज्य के निर्णय लेने के लिए अपने मानकों का निर्धारण किया जाता है कि क्या राज्य को पहचानना है या नहीं। ऐसे फैसले जो निर्णय को प्रभावित कर सकते हैं, अलकायदा, साम्यवाद और पूंजीवाद के प्रति उन्मुख हैं। वे मानव अधिकारों, या प्राकृतिक संसाधनों के लिए आपके दृष्टिकोण का मूल्यांकन कर सकते हैं। संयुक्त राज्य में, राज्य को पहचानने का निर्णय राष्ट्रपति द्वारा लिया जाता है आपका अनुरोध उन लोगों के हाथों में होगा जो उस समय व्हाइट हाउस पर कब्जा कर लेंगे, और उनके राजनीतिक विचारों में हर चार वर्षों में बहुत ज्यादा बदलाव आएगा।
  • इसके अलावा, संयुक्त राष्ट्र की सदस्यता की आवश्यकता है कि संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, चीन, रूस और फ्रांस की पांच शक्तियों में से कोई भी आपकी सदस्यता का उल्लंघन नहीं करे। दूसरे शब्दों में, आपको विवादास्पद मुद्दों जैसे कि फिलिस्तीन, ताइवान, क्रिमिया आदि पर एक तटस्थ स्थिति की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप पास या यूरोप में रहते हैं, तो यूरोपीय संघ भी दर्ज करने का प्रयास करें इससे यह सुनिश्चित होगा कि आपकी आवाज दुनिया की राजनीति में सुनाई देगी
  • अपनी खुद की देश शुरू करें शीर्षक चरण 11
    11
    अपना ब्रांड प्रबंधित करें प्रत्येक देश को एक ध्वज की आवश्यकता है यह एक राष्ट्र उत्कृष्टता का प्रतीक है, लेकिन ऐसे अन्य प्रतीक हैं जो आपको एक राष्ट्रीय पहचान बनाने में मदद करेंगे:
  • सिक्का. आपकी मुद्रा की उपस्थिति क्या होगी क्या आप अपना प्रोफाइल सोने के सिक्का और बैंकनोट पर 3 डी होलोग्राम पर दर्शाएंगे, या क्या आप लेडी लिबर्टी या चार्लॉन हेस्टन जैसी प्रतीकात्मक छवि का प्रयोग करेंगे? क्या आप आधुनिक सिक्कों का उपयोग करेंगे, या आप अतीत के हस्तनिर्मित सिक्के याद करने की कोशिश करेंगे?
  • राज्य की मुहर. आप गलत लैटिन में एक वाक्यांश बना सकते हैं "और सक्केबुस ओपेस" या एक अन्य प्रभावी वाक्यांश, और एक ढाल जैसे छवियों को जोड़ने के लिए, सुझाव दें कि आप एक महान परिवार से हैं - या आप स्पष्ट रूप से अपने मिशन की घोषणा कर सकते हैं और एक ग्राफ द्वारा लोगो तैयार कर सकते हैं। एक सुंदर लोगो मुकुट ज्वेल्स की तुलना में अधिक मूल्य हो सकता है!
  • आधिकारिक पत्राचार. सभी पत्रों के साथ आप गणराज्य के राष्ट्रपति, संयुक्त राष्ट्र, प्रधान मंत्री और अन्य राज्य के पदों पर लिखेंगे, आपको अपने मुहर के साथ एक उच्च गुणवत्ता वाले कार्ड पर अच्छा हेडर रखना होगा।
  • राष्ट्रीय गान. सबसे महत्वपूर्ण घटनाओं के दौरान आपको खेलने के लिए एक भजन की आवश्यकता होगी
  • आरंभ करें अपनी खुद की देश का आरंभ करें स्टेप 12
    12
    व्यस्त हो जाओ! दुनिया बड़ा नहीं मिल रहा है, और सरकारों छोटे होते जा रहे हैं, तो इससे पहले कि आप अपनी स्वतंत्रता का दावा करने के लिए देते हैं, इससे पहले कि आप अपने जीवन के राजकुमार, राजा, सम्राट, अयातुल्ला, सुप्रीम कमांडर, या राष्ट्रपति घोषित था!
  • टिप्स

    • Micronationalism एक शौक है जो कई अलग-अलग पृष्ठभूमि से लोगों को उत्तेजित करता है। सम्मान शांति का तरीका है असहिष्णुता युद्ध की राह है
    • यदि आपका लक्ष्य एक कार्यात्मक और स्वतंत्र देश बनाना है, तो आपको बुनियादी ढांचे (सड़कों, स्कूलों, इमारतों, अस्पतालों, फायर ब्रिगेड स्टेशनों आदि) की आवश्यकता होगी।
    • मौजूदा और स्थिर माइक्रोनंस का अध्ययन करें। क्या उन्हें सफल बना (या क्या उन्हें विफल कर दिया)? आप उनसे क्या सीख सकते हैं?
    • एक समुदाय का एक हिस्सा बनें दुनिया के विभिन्न माइक्रोनानैनिस्टिलिस्टों के कई समुदाय हैं।
    • एक संगठन का हिस्सा बनें माइक्रोनंस के लिए और स्वयं के राष्ट्र को ढूंढने की कोशिश करने वाले लोगों के लिए बहुत से संगठन हैं यह संयुक्त राष्ट्र, इस तरह के सक्रिय लघुराष्ट्र (OAM) के संगठन के रूप में या अलगाववादी राज्य अमेरिका के लीग (हानि) की तरह एक छाता संगठन हो सकता है, या इस तरह के Micronational नक्शानवीसी समिति (MCS) के रूप में अधिक सटीक लक्ष्य, हो सकता है। यह अन्य उत्कृष्ट वैज्ञानिकों से मिलने का एक शानदार अवसर हो सकता है जो आपको कई तरह से सहायता कर सकते हैं। आप यहां तक ​​कि यूनाइटेड माइक्रोनेशन ऑर्गेनाइजेशन भी देख सकते थे!

    चेतावनी

    • यदि आप इस विचार को गंभीरता से लेते हैं, तो मौजूदा सरकार आपको एक मजाक राष्ट्र के बजाय अलगाववादी आंदोलन के रूप में देख सकती है। अधिकांश राष्ट्र सेना के हस्तक्षेप के साथ अपने सपने को खत्म करने में संकोच नहीं करेंगे।
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com