ड्रिलिंग रिग में कैसे काम करें

वैश्विक तेल की मांग में वृद्धि के साथ, तेल उद्योग लगातार साइटों की तलाश कर रहा है ताकि जमीन और अपतटीय दोनों पर नई जमाओं को प्रकाश में लाया जा सके। तेल कंपनियां मेजबान देशों के अनुमोदित कानूनों का फायदा उठाने और उत्पादन बढ़ाने के लिए प्रौद्योगिकी के विकास का फायदा उठाती हैं। नये पौधों को पुरुषों को काम करने की जरूरत होती है एक रिग शारीरिक और अक्सर खतरनाक थकाऊ नौकरियों की पेशकश करती है - हालांकि वेतन अच्छा है, पदोन्नति संभव है और तेल कंपनी के लिए काम करना दुनिया की यात्रा का अवसर हो सकता है। यदि आप इस क्षेत्र में काम करना चाहते हैं तो आपको चुनाव करना और कुछ आवश्यकताओं को पूरा करना है: एक विचार प्राप्त करने के लिए इस आलेख को पढ़ें।

कदम

एक तेल रिग चरण 1 पर कार्य शीर्षक वाली छवि
1
आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप विशेष रूप से कठोर परिस्थितियों में काम कर सकते हैं अकुशल श्रमिकों या सामान्य श्रमिकों जैसे बेसिक स्तरीय कार्यकर्ताओं को बहुत थकाऊ कामकाजी परिस्थितियां चाहिए।
  • पाली आम तौर पर वे जमीन और समुद्र दोनों पर, 12 घंटे की पाबंदी को बर्बाद नहीं कर रहे हैं ज्यादातर मामलों में घूमने वाले हर दो सप्ताह होते हैं: काम के दो सप्ताह और दो भुगतान की छुट्टियों।
  • प्रयास बेसिक जॉब्स शारीरिक रूप से मांग कर रहे हैं, जैसे सामग्री डाउनलोड करना या चलती पाइप
  • जलवायु ज्यादातर अमेरिकी खनन गतिविधियों दक्षिण-पश्चिम में स्थित हैं, जहां गर्मी का तापमान नियमित रूप से 37 डिग्री सेल्सियस से अधिक होता है, कनाडा में ड्रिलिंग अधिकतर ठंडे सर्दियों के महीनों में होती है, जब जमी हुई मिट्टी अधिक उपयुक्त होती है मशीनरी और अन्वेषण कार्यों का समर्थन करने के लिए उत्तरी सागर के प्लेटफार्मों को पूरे साल पूरे तेज हवाओं और कठोर तरंगों से तड़पा दिया जाता है, जबकि पौधों जो मेक्सिको की खाड़ी पर अमेरिकी तट को छिद्रित करते हैं, वे तूफान के मौसम (1 जून से 30 नवंबर) के दौरान सतर्क हैं।
  • दुर्घटनाओं। एक तेल में बहुत ही उच्च दबाव पदार्थ होते हैं, लेकिन यह हर रोज़ एक कर्मचारी के चेहरे के खतरों में से एक है। क्रेन लगातार मंच के एक तरफ से दूसरे तक पाइपों को ले जाते हैं, जबकि अत्यधिक दहनशील गैसों का उपयोग कटिंग और वेल्डिंग जैसी नियमित रूप से किया जाता है।
  • एक तेल रिग चरण 2 पर कार्य शीर्षक वाली छवि



    2
    एक मान्यता प्राप्त प्रशिक्षण पाठ्यक्रम का पालन करें। अगर यह सच है कि कम योग्य नौकरियां कई हैं और सिद्धांत में अनुभव की आवश्यकता नहीं है, तो बहुत कम कंपनियां अपने बहु-मिलियन डॉलर के प्लेटफार्मों में अनुभव के बिना एक नौसिखिया किराया देगी। सिद्धांत रूप में, एक योजना में काम करने में सक्षम होने के लिए, कानूनी उम्र के लिए पर्याप्त है, एक हाई स्कूल डिप्लोमा है और एक दवा परीक्षण पास। जिन उम्मीदवारों ने एक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम का निजी तौर पर पालन किया है या जिन्होंने अनुभव और हस्तांतरणीय कौशल विकसित किए हैं वे आम तौर पर अन्य क्षेत्रों में कार्यरत हैं। हालांकि कुछ अनिवार्य विशेषाधिकार हैं, जिनमें से:
  • एक कार्य वीजा: यह आमतौर पर तेल कंपनी है जो विदेशी देशों में काम करने के लिए भेजा जाने वाले श्रमिकों के लिए वीजा प्रदान करता है।
  • टीके: अफ्रीका के समुद्र तटों और दक्षिण पूर्व एशिया के जल जैसे दुनिया में सबसे अधिक विदेशी जगहों में कुछ विशेष गतिविधियां हैं। ऐसे श्रमिकों के लिए जो स्थानीय नहीं हैं, आवश्यक टीके बनाने के लिए अनिवार्य है।
  • विशेषज्ञता पाठ्यक्रम: कई व्यावसायिक स्कूलों और उच्च शिक्षा के संस्थान (यूएस में) पाठ्यक्रम के पाठ्यक्रम पेश करते हैं, जिनमें तेल उद्योग के विभिन्न पहलुओं पर ध्यान केंद्रित किया जाता है, जिनमें व्यावसायिक शुरूआत भी शामिल है। इस प्रकार का एक कोर्स फ़ील्ड अनुभवों के साथ मिलकर अध्ययन का एक हिस्सा शामिल करता है। तेल कंपनियों अक्सर बुनियादी स्तर के कर्मचारियों के लिए विशेषज्ञता पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं जो अधिक विशिष्ट कार्यों की कामना करते हैं।
  • प्रमाणन: सभी समुद्री प्लेटफार्म श्रमिकों ने समुद्र में सुरक्षा के दौरान और आग के मामले में आपातकालीन उपाय के अंत में प्रमाण पत्र प्राप्त किया होगा ("अपतटीय जीवन रक्षा & अग्निशमन प्रमाण पत्र")। इलेक्ट्रिक, मचान मजदूर और वेल्डर जैसे कुशल श्रमिकों को तेल उद्योग में काम करने के लिए सरकार द्वारा जारी लाइसेंस जारी करना चाहिए।
  • एक तेल रिग चरण 3 पर कार्य शीर्षक वाली छवि
    3
    तय करें कि आपके लिए कौन सा काम सही है। यह उद्योग महत्वाकांक्षी कार्यकर्ता में विशेषज्ञता की संभावना प्रदान करता है। सबसे क्रेन ड्राइवर या शिफ्टर्स निम्न स्तर की नौकरियों से शुरू हुए: उन्होंने विशेषज्ञता पाठ्यक्रमों को लेकर और अतिरिक्त कार्यों को स्वीकार कर अपनी स्थिति में सुधार किया। बुनियादी स्तर की नौकरियां हैं:
  • सामान्य कर्मचारी: आमतौर पर मंच पर काम करता है उपकरण और आपूर्ति को स्थानांतरित करें, प्रायः मशीनरी और कार्य क्षेत्र को भी साफ करना चाहिए।
  • मैनुअल श्रमिक: ड्रिलिंग ऑपरेशन का ख्याल रखता है। यह अक्सर पाइप्स के वर्गों को चलाता है और स्पिल तेल को साफ करता है एक मजदूर एक दिन का मज़दूर बनने की इच्छा रखता है।
  • सहायक: विशेष कर्मियों को सहायता करता है, एक प्रशिक्षु बिजली मिस्त्री, सीसा वेल्डर या भारी मशीनरी ऑपरेटर का पालन कर सकता है।
  • पेंटर: समुद्र की सभी प्रणालियों से ऊपर संक्षारक एजेंटों जैसे कि नमक पानी से लगातार सुरक्षा की आवश्यकता होती है। यह एक जोखिम भरा काम है जो चित्रकार कभी-कभी खुद को रस्सी के साथ कम करके और अन्यथा अनुपलब्ध क्षेत्रों तक पहुंचने के लिए दोहन करके खेलता है।
  • मैकेनिस्ट: मंच पर सभी उपकरण, जनरेटर और मशीनरी के रखरखाव और मरम्मत का ख्याल रखता है।
  • हब: लोड करने और उतराई की सुविधा के लिए, संरचनाओं के लिए जहाजों और जहाजों को सुरक्षित करने के लिए ट्रेलर केबल तैयार करें।
  • स्टीवर्ड: कपड़े धोने और सफाई सेवाओं जैसे कार्यों से निपटना, यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है कि निष्कर्षण संचालन शांति के साथ किया जाता है
  • कुक सहायता: कार्यकर्ताओं की पूरी टीम के लिए भोजन तैयार करने के लिए एक बड़ा कर्मचारी पूरे दिन काम करता है। यह एक ऐसी नौकरी है जहां आप अपने तेल क्षेत्र में प्रत्यक्ष रूप से प्राप्त किए गए अनुभव को स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com