एक सिंडिकेट कैसे करें जहां आप काम करते हैं

और क्या आप कम मूल्यवान और कम वेतन के थक गए हैं? क्या आप कार्यस्थल में खुद को व्यक्त करने का अवसर प्राप्त करना चाहते हैं? खैर, ट्रेड यूनियनों को इस कारण से सटीक रूप से मौजूद है। सामान्य तौर पर, यूनियनों की कार्रवाई करने के लिए धन्यवाद, आप बेहतर सुरक्षा और सदस्यों के लिए वेतन और गारंटी की बढ़ जाती है, और अधिक अनुकूल व्यवस्था नियोक्ता या ठेकेदार के साथ सामूहिक सौदेबाजी के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, चूंकि यह आमतौर पर किसी कंपनी के मालिक की कीमत में वृद्धि शामिल है, प्रबंधक कर्मियों को व्यवस्थित करने के प्रयास को अस्वीकार कर सकते हैं। इसलिए, निम्न निर्देशों को पढ़ें, यदि आप अपने कार्यकर्ता अधिकारों के लाभ के लिए अपनी लड़ाई शुरू करने का इरादा रखते हैं।

  • निम्नलिखित मुख्य रूप से श्रम के अमेरिकी कानूनी प्रणाली के भीतर प्रासंगिक है। हालांकि, जिन मामलों में संयुक्त राज्य में कानून के बल वाले विशिष्ट अंगों और विनियमों को संदर्भ दिया जाता है, सामान्य तौर पर प्रदान की गई जानकारी को उस संदर्भ के बाहर भी उपयोगी माना जा सकता है।

कदम

भाग 1

एक सूचित विकल्प के लिए ऑप्ट
आपकी वर्कप्लेस चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
समझें कि एक संघ कैसे काम करता है संयुक्त राज्य अमेरिका में, ट्रेड यूनियनों का विभाजन है। हालांकि कुछ लोगों को केवल आम लोगों के अधिकारों के लिए लड़ने में सक्षम संगठनों के रूप में अनुमान लगाया जाता है, जबकि अन्य लोग उन्हें भ्रष्टाचार और ढिलाई के गढ़ के रूप में बदनाम करते हैं। ट्रेड यूनियन बनाने की कोशिश करने से पहले, निष्पक्ष रूप से समझना महत्वपूर्ण है कि वे कैसे काम करते हैं - अनुकूल और विपरीत विचार दोनों के बारे में कोई भी पूर्वकल्पना नहीं है।
  • उदाहरण के लिए, मजदूरी और उच्च मजदूरी या बेहतर काम की परिस्थितियों - एक कंपनी का एक संघ कर्मचारियों में एक साथ शामिल होने के लिए (दोनों अपने दम पर और अन्य कंपनियों के कर्मचारियों के साथ) आदेश सामूहिक रूप से विशिष्ट बातें की एक संख्या के लिए बातचीत करने में सहमत । एक कंपनी में लोगों के लिए पर्याप्त संख्या में ट्रेड यूनियनों में शामिल होने के लिए सहमत है और बाद आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त है, नियोक्ता के बजाय प्रत्येक व्यक्ति के कर्मचारी के साथ यह कर के सभी श्रमिकों के संघ के प्रतिनिधि के साथ एक अनुबंध पर बातचीत करने के लिए कानून द्वारा आवश्यक है, जैसा आमतौर पर होता है।
  • संघ में एकजुट होने वाले श्रमिकों को व्यक्तिगत रूप से एक से अधिक सौदा करने की शक्ति होती है। हैं, उदाहरण के लिए, एक संघ की सुरक्षा के बिना उन में से एक एक उच्च वेतन या अधिक अनुकूल इलाज की आवश्यकता है, अक्सर इसे नजरअंदाज रहता है - सबसे खराब स्थिति किसी और को किराये पर प्रिंसिपल के लिए मजबूर कर्मचारी के इस्तीफे की है। अगर, हालांकि, श्रमिक गतिविधियों को रोकने का फैसला करते हैं ("स्ट्राइक" नामक एक क्रिया में), दुर्भाग्य से कंपनी के मालिक को काम के नियमित प्रदर्शन को जारी रखने का कोई मौका नहीं है।
  • अंत में, संघ के सदस्यों को "कोटा" का भुगतान करना होगा - जो कार्य-आधारित नीति के लिए सरकार को प्रेस करने के लिए, पेंशन, आयोजकों और वकील का भुगतान करने के लिए यूनियन गतिविधियों को जारी रखने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा, और स्ट्राइक के दौरान अपने मजदूरी के दिन खोने के दौरान श्रमिकों के समर्थन में सक्षम "हड़ताल निधि" तैयार करने के लिए। संघ द्वारा अपनाई जाने वाले अधिक या कम लोकतांत्रिक दृष्टिकोण के आधार पर, सदस्यों या प्रबंधन द्वारा उठाए गए फैसले के अनुसार शेयरों की मात्रा अलग-अलग होती है। व्यापार संघ के लक्ष्यों को वेतन बढ़ाने और श्रमिकों की रजिस्ट्रेशन फीस के खिलाफ काम करने की परिस्थितियों में सुधार लाने पर ध्यान केंद्रित किया गया है।
  • आपकी वर्कप्लेस चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने अधिकारों को जानें अक्सर एक कंपनी के नेता एक ट्रेड यूनियन के गठन को हतोत्साहित करने की कोशिश करेंगे, वेतन में मतभेदों को दर्ज करके और पंजीकृत और गैर पंजीकृत कर्मचारियों के बीच बेहतर कामकाजी परिस्थितियों के द्वारा। जब आप एक ट्रेड यूनियन बनाने के लिए आते हैं तो अपने अधिकारों को जानना ज़रूरी है, ताकि आप अपने आप को सुरक्षित कर सकें और यदि आवश्यक हो, तो अपने नियोक्ता द्वारा किसी भी गलत काम को अस्वीकार कर दें
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में राष्ट्रीय श्रम संबंध अधिनियम (NLRA) यूनियन सदस्यों के अधिकारों के विस्तार से वर्णन करता है, लेकिन इच्छुक सदस्यों के भी। अधिकांश अदालतों ने फैसला किया है कि यह है धारा 7 NLRA नियमों को नियंत्रित करने के लिए जिसमें कानून की शक्ति है, जिसमें शामिल हैं:
  • कर्मचारियों को एक यूनियन बनाने और काम पर अंतराल के दौरान और काम की गतिविधियों के प्रदर्शन के लिए निर्दिष्ट स्थानों में वितरण के विचार पर चर्चा कर सकते हैं - उदाहरण के लिए, अंतराल को सौंपे गए कमरे में वे कपड़े, पिन, सामान आदि पहनकर अपनी संघीय प्रतिबद्धता भी दिखा सकते हैं।
  • कर्मचारी दूसरे सहयोगियों से एक संघ के गठन, शिकायतों आदि से संबंधित याचिकाओं पर हस्ताक्षर करने के लिए कह सकते हैं। वे व्यापारिक मालिक से इन याचिकाओं को पहचानने के लिए कह सकते हैं।
  • इसके अलावा, अधिकांश न्यायालय स्वीकार करते हैं कि धारा 8 NLRA निम्नलिखित सुरक्षा प्रदान करें:
  • नियोक्ता कर्मचारियों को वृद्धि, पदोन्नति या अन्य प्रोत्साहनों की पेशकश नहीं कर सकते, बशर्ते यूनियनों का गठन न हो।
  • एक संघ के गठन के कारण नियोक्ता काम को रोक नहीं सकते हैं या कहीं और स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • एक संघ के गठन के कारण नियोक्ता बर्खास्त नहीं, डाउनग्रेड, धमकाने, वेतन को कम कर सकते हैं या अन्यथा कर्मचारियों को दंडित कर सकते हैं।
  • अंत में, नियोक्ता किसी भी पूर्ववर्ती कार्यों को करने की धमकी नहीं दे सकते हैं
  • यूनिइज़ अपने वर्कप्लेस चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    क्लचेस में विश्वास मत करो। चूंकि एक प्रमुख के लिए कानूनी रूप से प्रत्यक्ष हस्तक्षेप के माध्यम से संघ की गतिविधि को रोकना मुश्किल है, इसलिए कई लोग गलत मिथक, विकृतियों और झूठ का सहारा लेंगे ताकि कर्मचारियों को संघ में शामिल होने के विचार से रोक दिया जा सके। यदि आपके मुख्य मुद्दों में से कोई एक निम्नलिखित है, तो उनकी आधारहीनता को स्वीकार करने और अपने सहयोगियों को सूचित करने के लिए सावधान रहें:
  • संघ के शेयरों की जरूरत नहीं है। वास्तव में, संघ कोटा अधिक सौदेबाजी की शक्ति प्राप्त करने के लिए एक संसाधन है, ताकि मजदूरी बढ़ाने और श्रमिकों द्वारा नामांकन के भुगतान के चेहरे में काम करने की स्थिति में सुधार के लिए। सदस्यों ने ट्रेड यूनियन कोटा को विनियमित करने के लिए एक प्रणाली की स्थापना की है और इस पहलू से संबंधित किसी भी परिवर्तन पर वोट देना चाहिए। शेयरों का भुगतान तब तक नहीं किया जाता है जब तक कि संघ सदस्यों द्वारा अनुमोदित अनुबंध को बातचीत नहीं करता।
  • संघ के गठन को पूरा करने से पहले ही यूनियन के समर्थक अपनी नौकरी खो देंगे ट्रेड यूनियन संघर्ष में अपनी रुचि व्यक्त करने के लिए किसी को आग लगाने या सज़ा देना अवैध है।
  • एक संघ में शामिल होने से, आप अब तक किए गए लाभों को खो देंगे। ट्रेड यूनियन संघर्ष में रुचि व्यक्त करने वाले किसी व्यक्ति से लाभ और लाभ वापस लेने के लिए अवैध है। इसके अलावा, आपका वेतन और लाभ तब तक मान्य रहते हैं जब तक कि यूनियन के सदस्यों (आप सहित क्रोनियों) दूसरे अनुबंध के लिए बातचीत करने का निर्णय लेते हैं
  • हड़ताल पर जाने के लिए मजबूर होने पर आप सब कुछ खो देंगे। आम विचार के बावजूद, हमले शायद ही कभी होते हैं OPIEU (दफ्तर & व्यावसायिक कर्मचारी इंटरनेशनल यूनियन) रिकॉर्ड करता है कि संविदात्मक वार्ता के केवल 1% के परिणाम स्ट्राइक में होते हैं यदि आप भी इसे बनाने के बजाय एक बड़े संघ के लिए साइन अप करते हैं, तो आपको स्ट्राइक फंड की पहुंच होगी, जिससे आप इसमें शामिल होने के लिए अपने कामकाजी दिन का भुगतान नहीं गंवा सकेंगे।
  • यूनियनों नियोक्ता के साथ अन्याय कर रहे हैं या उनकी दयालुता का लाभ उठाते हैं। एक संघ का लक्ष्य नियोक्ताओं और कर्मचारियों के बीच समझौतों पर बातचीत करना है - उद्यमियों को चोरी करने या उनकी उत्पादक गतिविधियों को तोड़ने के लिए नहीं। दोनों पार्टियां सहमत होने से पहले कोई रोजगार अनुबंध प्रभावी नहीं है। अंत में, यदि एक व्यवसाय के स्वामी पर्याप्त मजदूरी का भुगतान नहीं करता और न यह कर्मचारी को एक अपकार प्रदान कर रहा है, अवसर लागत के मामले में अवकाश की उसे चोरी, उसकी भलाई का उल्लेख नहीं काम करने की स्थिति सुरक्षित और स्वीकार्य हैं सुनिश्चित करें कि बनाता है, करना ।
  • भाग 2

    एक संघ के संपर्क में जाओ
    आपकी वर्कप्लेस चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अगर आप चाहें तो एक संघ ढूंढें जब यह संघ बनाने का समय आता है, तो आप कानूनी तौर पर कार्यस्थल के भीतर अन्य सदस्यों के साथ एक स्वतंत्र संघ की स्थापना कर सकते हैं। यह एक वैध और उचित विकल्प है हालांकि, कई कंपनियों के कर्मचारी बड़े यूनियनों के लिए साइन अप करना पसंद करते हैं, इस तथ्य के कारण बातचीत के लिए अधिक संसाधन उपलब्ध हैं, क्योंकि उनके पास अधिक सदस्य हैं। आप साइट पर संयुक्त राज्य अमेरिका में यूनियनों की पूरी सूची पा सकते हैं uniors.org. अन्य यूनियनों शीर्षक के तहत पीले पन्नों या अन्य सूचियों में दिखाई देते हैं "कार्य संगठन"।
    • ट्रेड यूनियनों के नामों से भयभीत न हो - जो कि शुरू में एक पेशे के श्रमिकों का प्रतिनिधित्व करते थे, आज वे विभिन्न प्रकार के व्यवसायों का प्रतिनिधित्व करते हैं। यह असामान्य नहीं है, उदाहरण के लिए, कार्यालय क्लर्कों के लिए पंजीकरण करने के लिए यूनाइटेड ऑटो श्रमिक. नीचे संयुक्त राज्य अमेरिका में सक्रिय संघ संघों के कुछ उदाहरण हैं:
    • सड़क ढुलाई क्षेत्र में (टीमस्टर्स - आईबीटी)
    • इस्पात प्रसंस्करण क्षेत्र में (आयरन वर्कर्स - IABSORIW)
    • बिजली और संचार क्षेत्र में (विद्युत श्रमिक - आईबीई / संचार श्रमिक - सीडब्ल्यूए)।
    • स्टीलवर्कर्स यूनियन (USW) एक बहु-वर्गीय कोर सिंडिकेट का एक अच्छा उदाहरण है नर्सिंग, पुलिस, अग्निशामक, कारखाने के श्रमिकों में दाखिले की गणना, लेकिन ध्यान रखें कि इन नौकरियों को करने वाले सभी कार्यकर्ताओं ने नहीं चुना है स्टीलवर्कर्स यूनियन.
  • आपकी वर्कप्लेस चरण 5 के शीर्षक वाला छवि
    2
    आपके द्वारा चुनी गई संघ से संपर्क करें यदि आप कर सकते हैं, स्थानीय यूनियन कार्यालयों को सीधे कॉल करें - अन्यथा स्थानीय कार्यालयों के संपर्क में आने के लिए राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय लोगों को कॉल करें। यहां तक ​​कि अगर यूनियन आपकी तरफ से कोई दिलचस्पी नहीं लेता है, तो यह आपको एक अन्य संघ पर सलाह दे सकता है जो आपको मुफ्त संसाधन प्रदान कर सकता है।
  • एक संघ आपको और आपके सहयोगियों का प्रतिनिधित्व नहीं करने का कारण बताता है कि अलग-अलग हो सकता है: इस विचार से कि आपके द्वारा एकत्र किए गए कार्यबल छोटा है, इस तथ्य से कि आप एक ऐसे क्षेत्र में शामिल हैं जिसके साथ आपको नहीं लगता कि आप बातचीत कर सकते हैं या जिसमें आप नहीं हैं योग्य होने का मानना ​​है
  • आपका वर्कप्लेस चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    आप जो करना चाहते हैं, उसे बताएं यदि संघ आपको और आपके सहयोगियों का प्रतिनिधित्व करने में दिलचस्पी लेता है, तो संभवतः आपको स्थानीय आयोजन समिति के एक सदस्य के संपर्क में रहने की आवश्यकता होगी प्रत्येक संघ संघ रोजगार और नियोक्ता के प्रकार के आधार पर विभिन्न संगठनात्मक तरीकों का विचार करता है आयोजकों के साथ कार्य करना आपको अनुबंधों के आयोजन और बातचीत में सबसे अनुभवी कर्मचारी कर्मचारियों से संबंधित होने की अनुमति देगा। कई, लेकिन इच्छुक सभी इच्छुक सदस्यों को नहीं पता कि यह अपने कार्य वातावरण के भीतर कार्रवाई की योजना और समन्वय करने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • संभव के रूप में ज्यादा जानकारी प्रदान करें अधिकतर ट्रेड यूनियनों को यह जानने में रुचि होगी कि आपकी कंपनी में कितने लोग काम करते हैं, जहां वे काम करते हैं, वे कैसा काम करते हैं, अपेक्षित वेतन और सामाजिक सुरक्षा स्तर इसके अतिरिक्त, वे नियोक्ता को प्रस्तुत किसी भी विशिष्ट शिकायत को जानना चाहेंगे - उदाहरण के लिए, किसी भी विवाद के लिए एक व्यापक स्पेक्ट्रम के लिए अनुचित वेतन, असुरक्षित काम की स्थिति या किसी भी भेदभाव।
  • भाग 3

    एक संघ बनाएं जहां आप काम करते हैं
    आपकी वर्कप्लेस चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    विपक्ष का सामना करने के लिए तैयार रहें इसे स्पष्ट रूप से रखने के लिए, ज्यादातर नियोक्ता एक संकट के रूप में संघ के जन्म का स्वागत करेंगे, क्योंकि वे बढ़ते संबंधित लाभों के चेहरे में एक यूनियन श्रम बल को नियोजित करने की लागत में वृद्धि करेंगे। ये अतिरिक्त लागत व्यापार मालिक के मुनाफे को कम कर सकते हैं। कुछ नियोक्ता ऐसा होने से रोकने के लिए कुछ भी नहीं रोकेंगे - दूसरों को भी अवैध रणनीतियां भी मिलेंगी अपने प्रमुख और उनके वफादार सहयोगियों दोनों के शत्रुता का सामना करने के लिए तैयार हों सबसे अनुभवी व्यापार संघी आपको बता सकते हैं कि आपको क्या इंतजार है
    • एक अच्छा नियम यह है कि किसी भी तरह से काम को भ्रमित न करें। दूसरे शब्दों में, अगर कोई कर्मचारी संघ स्थापित करता है तो नियोक्ता किसी कर्मचारी को कानूनी तौर पर बंद या सज़ा नहीं दे सकता है हालांकि, अगर आप उसे करने के लिए कुछ अन्य वैध कारण देते हैं, तो वह मौका नहीं छोड़ेगा।
    • याद रखें कि अगर संघ का संगठन सफल होता है, तो नियोक्ता काम करने के लिए रोजगार की शर्तों को नियंत्रित नहीं कर पाएगा, लेकिन यूनियन यूनियन के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करने के लिए कानून द्वारा बाध्य होगा। इसके अलावा, यह मत भूलो कि एक ओर आप ट्रेड यूनियनों के प्रयासों से निपटने की कोशिश कर सकते हैं, दूसरी तरफ, आप एक संघ की स्थापना के लिए आपको दंडित करने का कोई कानूनी साधन नहीं होगा, भले ही आपको इसमें असफल होना पड़े, बशर्ते, कि आप में रिपोर्ट की गई निर्देशों का पालन करें NLRA (भाग 1 में देखें)।
  • आपका वर्कप्लेस चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र



    2
    कार्यस्थल में "संघर्ष" एक संघ बनाने के लिए, अधिकांश कर्मचारियों को इसका समर्थन करना चाहिए। अपने सहयोगियों से बात करें - क्या आप अपने उपचार या वेतन से असंतुष्ट हैं? क्या उनमें से किसी एक के लिए अन्याय, पक्षपात या भेदभाव पर संदेह करने का कारण है? निरस्त किए गए लाभों के कारण गंभीर आर्थिक स्थितियों में कई लोग छोड़ गए हैं? यदि आपके अधिकांश सहयोगी नाखुश लगते हैं, तो आपके पास एक संघ शुरू करने का एक अच्छा मौका हो सकता है
  • हालांकि, सावधान रहें जहाँ और किसके लिए संघ के विचार की संभावना है कंपनी के प्रबंधन के सदस्यों के पास स्थिति को रोकने के लिए एक प्राकृतिक प्रवृत्ति होती है - अगर कर्मचारी संघ में शामिल होते हैं तो उन्हें कम धन मिलेगा। इसके अलावा, "पसंदीदा" कर्मचारियों या उन लोगों पर ध्यान दें जिनके प्रबंधन के साथ घनिष्ठ संबंध हैं, क्योंकि वे आपके इरादों को गुप्त नहीं रखेंगे। शुरुआत में केवल उन लोगों को शामिल करने का प्रयास करें जो आप जानते हैं और विश्वास करते हैं।
  • आपका वर्कप्लेस चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    जानकारी और सहायता लीजिए क्या आप अपने नौकरी क्षेत्र में अनुसंधान करते हैं - क्या आपके उद्योग में अन्य कार्यकर्ता हैं (या अन्य प्रतिस्पर्धी कंपनियों में काम कर रहे हैं) जो सिंडिकेटेड हैं? कार्यस्थल में सबसे मजबूत सहयोगी क्या हैं? आपके संगठन के साथ आपकी मदद करने के लिए कौन उपलब्ध है? क्या कोई राजनेता या स्थानीय समुदाय हैं जो आपके कारण दिल को ले सकते हैं? एक संघ का आयोजन कठिन काम है - न केवल आपको इसे संगठित करना होगा, लेकिन आपको उस समुदाय की जागरूकता बढ़ाने के लिए घटनाओं और पहलों में भाग लेने की आवश्यकता होगी जिसमें आप रहते हैं। अधिक सफल आपके मित्र और संसाधन प्रारंभिक चरणों के दौरान अपने कारणों को सुनिश्चित करने में सक्षम होंगे, सफलता का अधिक से अधिक मौका।
  • चूंकि आप अपने प्रयासों को पूरा करने के लिए गठजोड़ और संसाधनों को इकट्ठा करने में व्यस्त रहेंगे, इसलिए विवेक रखने की कोशिश करें। संघ के उद्घाटन के लिए खुले तौर पर अपनी योजनाओं को फैलाने के बिना आप अधिक कर सकते हैं, बेहतर होगा
  • यूनिइज़ अपने वर्कप्लेस चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक आयोजन समिति बनाएं यदि संघ सफलतापूर्वक पैदा हुआ था, तो उसे कार्यस्थल पर सीधे श्रमिकों के समर्थन की आवश्यकता नहीं है, बल्कि कुछ नेताओं द्वारा प्रदान की जाने वाली दिशा का भी एक मजबूत अर्थ भी है। जिन लोगों ने अपना समर्थन सुनिश्चित किया है, और अगर आप एक बड़े संघ से अपील की हैं, तो अपने प्रतिनिधियों के साथ भी मिलो (यह सलाहकार है कि यह एक सुस्पष्ट तरीके से करना है ताकि इसे कंपनी के शीर्ष पर नहीं जाना)। तय करें कि अधिक समर्पित और जिम्मेदार व्यापार संघवादियों के समूह बनाने के लिए आवश्यक है - प्रशिक्षण के प्रारंभिक दौर में ये लोग संगठनात्मक आंदोलन के नेता के रूप में कार्य करेंगे, कर्मचारियों को काम पर उत्तेजित करेंगे और आगे समर्थन और समर्थन हासिल करने के लिए सभी प्रयासों का नेतृत्व करेंगे।
  • आपकी वर्कप्लेस चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    समर्थन के सबूत से अपने संघ के लिए हस्तांतरित NLRB. बाद में यह सलाह दी जाती है कि वे सभी नवोन्मेष यूनियन को दिए गए सभी समर्थन को दिखाएं राष्ट्र श्रम संबंध बोर्ड (NLRB), एक तटस्थ सरकारी एजेंसी ऐसा करने के लिए, आपको "प्राधिकरण रूप" नामक विशेष मॉडल पर हस्ताक्षर करने के लिए जितने संभव हो उतने श्रमिकों को शामिल करना होगा (प्राधिकरण कार्ड), जिसमें एक ट्रेड यूनियन द्वारा प्रतिनिधित्व करने की उनकी इच्छा घोषित करने के लिए इसे पाने के लिए NLRB एक अनाम वोट के साथ एक चुनाव आयोजित करें जिसके साथ यह निर्धारित करें कि आपकी कंपनी के कर्मचारी नए बने संघ द्वारा प्रतिनिधित्व करेंगे, तो आपको यह आवश्यकता होगी कि 30% कर्मचारी इस कार्ड पर हस्ताक्षर करेंगे।
  • नोट - ये प्राधिकरण रूपों को यह निर्दिष्ट करना चाहिए कि प्रत्येक कर्मचारी अपनी सहमति व्यक्त करता है कि वह उसके हस्ताक्षर के साथ किसी संघ द्वारा प्रतिनिधित्व किया जाए। यदि कार्ड केवल आपकी सदस्यता के साथ बताता है कि कामगार संघीकरण के विषय पर वोट देने के लिए अपना समर्थन घोषित करता है, तो उसे वैध माना नहीं जाएगा।
  • अक्सर समर्थन के लिए एकत्रित करने के लिए, आयोजन समितियां बैठकों और स्वागत की बैठकों को बढ़ावा देती हैं, साथ ही साथ प्रकाशनों को वितरित करती है ताकि वे अपने अधिकारों के बारे में सूचित करें और नामांकन को प्रोत्साहित करें। यूनियन समर्थन को बढ़ाने के लिए इन उपायों को ध्यान में रखें
  • आपकी वर्कप्लेस चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    द्वारा पदोन्नत चुनाव रखें NLRB. जब आप यूनियन के कारण श्रमिकों के अभिगम के कम से कम 30% तक पहुंच गए हैं, तो आप याचिका दायर कर सकते हैं NLRB, कार्यस्थल में आधिकारिक चुनाव कराने के लिए एक बार याचिका प्राप्त हो गई है, तो NLRB यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी जांच का आयोजन करेगा कि ट्रेड यूनियन समर्थन सहज और लागू नहीं है यदि ऐसा हो जाता है, तो यह चुनाव योजना बनाने के लिए नियोक्ता और नवजात संघ के साथ बातचीत करेगा। आम तौर पर चुनाव कार्य वातावरण में आयोजित किया जाता है और कई सत्रों में हो सकता है, ताकि प्रत्येक बदलाव के श्रमिकों को वोट देने का अवसर मिल सके।
  • ध्यान दें कि नियोक्ता आपकी याचिका की वैधता और / या प्राधिकरण के रूपों के माध्यम से कर्मचारियों द्वारा प्रदान किए गए समर्थन को चुनौती दे सकता है।
  • यह भी जानिए कि यह प्रक्रिया बहुत जटिल है और इन चरणों के भीतर की प्रक्रिया को सरल किया गया है। संपर्क करें NLRB सटीक नियमों को जानने के लिए, जो नियोक्ता और राज्य के आधार पर भिन्न हो सकते हैं।
  • आपकी वर्कप्लेस चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक अनुबंध की बातचीत करें यदि संघ चुनाव जीतता है, तो यह एक संघ के रूप में आधिकारिक रूप से मान्यता प्राप्त हो जाता है NLRB. इस बिंदु पर, नियोक्ता नवजात संघ के साथ एक सामूहिक समझौते पर बातचीत के लिए कानून द्वारा जरूरी है। बातचीत के चरण के दौरान आपको किसी विशेष शिकायत को हल करने, नए काम समझौतों को पेश करने, एक सख्त वेतन के लिए लड़ने और बहुत कुछ करने में सक्षम होना होगा। अनुबंध के विवरण को परिभाषित करना एक ऐसा कार्य है जो संघ के प्रबंधन से संबंधित है, नियोक्ता को और निश्चित रूप से, आप के लिए, चूंकि दलों के बीच वैधता प्राप्त करने से पहले एक संघ वोट द्वारा अनुबंध को मंजूरी दी जानी चाहिए।
  • ध्यान रखें कि यूनियनों, सामूहिक बातचीत की अनुमति देकर, एक ही समय में यह गारंटी नहीं देता कि नियोक्ता द्वारा यह प्रस्ताव स्वीकार किया गया है। याद रखें कि बातचीत उतार-चढ़ाव की प्रक्रिया है - आप जो कुछ भी चाहते हैं वह नहीं मिल सकता है हालांकि, यह निश्चित है कि औसतन, यूनियन श्रमिकों में गैर पंजीकृत कर्मचारियों की तुलना में 30% अधिक संभावना है
  • टिप्स

    • चुनें कि संगठन कैसे शुरू करें, शुरू में सबसे भरोसेमंद सहयोगियों को चर्चाओं को सीमित करना। मालिक के बेटे या बेटी के साथ इस बारे में बात करना शायद सबसे अच्छा विचार नहीं है। जैसे ही अधिकारियों ने कंपनी के भीतर संघीकरण के प्रयासों का अनुभव किया है, वे तुरंत एक विपक्षी अभियान शुरू कर सकते हैं, व्यक्तिगत कर्मचारियों (श्रम नियमों को मजबूत करने) या कामगारों के समुदाय के खिलाफ कदम उठा सकते हैं। अंत में, सभी प्रभावित कर्मचारियों को संघ प्रतिनिधित्व के लिए या उनके खिलाफ मतदान करने का अवसर मिलेगा।
    • यह भी ज्ञात है कि नियोक्ता कर्मचारियों को अप्रत्याशित वेतन वृद्धि प्रदान करने के प्रयास में एक यूनियन के अस्तित्व का कोई कारण नहीं है, अगर कोई वृद्धि वांछित है संगठनात्मक आंदोलनों अक्सर इसे सफलता की दिशा में पहला कदम मानते हैं।
    • नियोक्ता अक्सर अपने कर्मचारियों को एक संघ बनाने से रोकने के लिए रणनीतियों का इस्तेमाल करते हैं। कई बार उन बैठकों के दौरान जगह ले ली जाती है जहां श्रमिक आते हैं प्रभावित. नियोक्ता बैठकों का उपयोग करता है जहां एक ट्रेड यूनियन के गठन में भयानक परिणामों की व्याख्या करने के लिए सभी कर्मचारियों की उपस्थिति अनिवार्य है। कारोबार को बंद करने, काम की हानि, मजदूरी और लाभ में कटौती और संघ के नेताओं के भ्रष्टाचार को बंद करने की धमकी सबसे आम कहानियों में से एक है

    चेतावनी

    • अगर कोई यूनियन पैदा होता है, जहां आप काम करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपके पास शामिल होने का अधिकार है या नहीं आप भी कर सकते हैं छोड़ना किसी भी समय पंजीकरण करने के लिए सुनिश्चित करें कि वे आपको अपने अधिकारों की सूचना देते हैं, जैसा कि संयुक्त राज्य अमेरिका की सुप्रीम कोर्ट ने स्थापित किया है (बेक राइट्स)।
    • यह संभव है कि नियोक्ता उस कर्मचारी को खारिज करने का प्रयास करता है जो कंपनी के कर्मियों को एकजुट करने में मदद कर रहा है। यद्यपि यह उनके लिए इस तरह से कार्य करने के लिए गैरकानूनी है, हालांकि, अगर वह वास्तव में इरादा है, तो वह देरी या एक दिन की अनुपस्थिति पर नहीं रुकेंगे। इसलिए ध्यान दीजिए, इस अवधि के दौरान नियमों पर ध्यान दें। उसे आग लगाने का एक उचित कारण न दें। अधिक सख्ती से आप अपने सहयोगियों के साथ मिलकर मिलकर मिलकर काम करेंगे, अधिक शक्ति आपको समाप्त होने या इन समस्याओं का सामना करना होगा जब वे होते हैं।
    • पसंद तुम्हारा है एक राज्य में ठीक है, के लिए काम आपको संघ में शामिल होने या आर्थिक रूप से इसका समर्थन करने की आवश्यकता नहीं है। अन्यथा, अन्य राज्यों में सही नहीं, काम करने के लिए, जैसे ओहियो में, आपको शामिल होने की ज़रूरत नहीं है और आप किसी भी समय साइन अप नहीं कर सकते। आपको ट्रेड यूनियन शुल्क का भुगतान करना पड़ सकता है, लेकिन फिर भी आप जो सामूहिक सौदेबाजी, शिकायतों की संरचना और पात्र व्यय से संबंधित नहीं हैं, उसके लिए प्रतिपूर्ति की मांग कर सकते हैं। फाउंडेशन के अधिकार यदि आपको उनकी सेवाओं की आवश्यकता है तो निःशुल्क कानूनी सहायता प्रदान करता है हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि फाउंडेशन के अधिकार एक संघ-विरोधी संघ है, जो मुख्य रूप से उन कंपनियों द्वारा वित्त पोषित होता है जो खुले तौर पर कामगारों के संघों के खिलाफ मुकदमे का समर्थन करते हैं जो उनके गठन को रोकते हैं।
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com