फेंग ऑफ़ स्वेनेयर की तरह

क्या आप एक सवाल के लिए अध्ययन करने के लिए भूल गए? आप एक घटना में अपनी उपस्थिति की पुष्टि की है, लेकिन आप वास्तव में नहीं जाना होगा? या क्या आपको नाटक में बेहोश होने का ढोंग करना है? चाहे आप इसे मोड़ के रूप में चाहिए या किसी अप्रिय स्थिति से बाहर निकलना चाहते हैं, तो निम्न युक्तियां आपको बहुत ही ठोस तरीके से बेहोश होने का बहाना कर सकती हैं।

कदम

विधि 1

एक सच्चे बेहोशी की नकल करने के लिए सीखना
छिपाना चरण 1 के लिए दिखाए गए चित्र का शीर्षक
1
बेहोशी के कारणों को जानने के लिए जानें बहुत से लोग बेहोश हो गए इस लक्षण के कारण हानिरहित या संभावित रूप से घातक हो सकते हैं इसलिए, यदि आपको चेतना खोने का बहाना करना है, तो उन कारणों को जानने का एक अच्छा विचार है जो लोगों को याद करने के लिए बहुत खतरनाक नहीं हैं। संक्षेप में, एक व्यक्ति बेहोश हो जाता है जब मस्तिष्क को रक्त प्रवाह बहुत कम हो जाता है
  • कम रक्तचाप या तंत्रिका तंत्र की प्रतिक्रिया के कारण हानिरहित विफलता का कारण हो सकता है जो मस्तिष्क को रक्त के प्रवाह को कम कर देता है। भय और दर्द से ये तंत्रिका प्रतिक्रिया बहुत तनावपूर्ण या दर्दनाक घटनाओं के कारण हो सकती है।
  • यदि आप एक किशोरी हैं, तो नकली असफलता एक घटना या प्रश्न से बचने के लिए एक आदर्श बहाना है, क्योंकि यह एक ऐसा लक्षण है जो उस उम्र में अक्सर होता है और लगभग हमेशा हानिरहित होता है। वयस्कों के लिए, साल में एक या दो बार कमियों से ग्रस्त होना संभव है, लेकिन सबसे अक्सर एपिसोड अक्सर गंभीर बीमारी का संकेत होते हैं।
  • छिपाना चरण 2 के लिए दिखाए गए चित्र
    2
    किसी विफलता के लक्षणों को पहचानना सीखें। बेहोशी व्यक्ति कई लक्षणों का अनुभव करता है जो गर्दन की भावना, मतली, भ्रम, चक्कर आना और अतिसंवेदनशीलता सहित चेतना के नुकसान को जन्म देते हैं। एक व्यक्ति भी कमजोर या चक्कर महसूस कर सकता है, टिन्निटस से पीड़ित हो सकता है या अस्थायी रूप से उसकी सुनवाई खो सकता है। वे हानिरहित विफलताओं से पीड़ित लोगों के लिए सामान्य लक्षण हैं
  • छिपाने के लिए प्रेत चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    अपने नकली विफलता के लिए एक हानिरहित कारण का फैसला। अगर आपको नाटकीय प्रदर्शन के लिए बेहोश होने का ढोंग करने की ज़रूरत नहीं है, तो आपको अपनी असफलता का कारण खोजना होगा, जो लोगों को एम्बुलेंस कॉल करने के लिए धक्का नहीं लाती है और इससे आपको हिलना पड़ता है, लेकिन ख़ुद ख़राब है। यह देखते हुए कि कम रक्तचाप और मस्तिष्क को रक्त की आपूर्ति की कमी आम तौर पर हानिरहित बेहोशी का कारण है, ऐसे कई परिदृश्य हैं जो इन एपिसोड का कारण बन सकते हैं।
  • नाश्ता न करें, या एक भोजन और दूसरे के बीच बहुत ज्यादा इंतजार करें, कुछ मामलों में दबाव कम हो सकता है। पर्याप्त पानी नहीं पीने से निर्जलीकरण हो सकता है और मस्तिष्क में रक्त प्रवाह कम हो सकता है।
  • यदि आप सड़क पर या लोगों से भरे कमरे में हैं, तो आप कह सकते हैं कि यह आपके लिए बहुत गर्म था आप बहाना कर सकते हैं कि आपने एक दर्दनाक या तनावपूर्ण घटना का अनुभव किया है। अगर जोर से आवाज़ें या कीड़े आपको डरते हैं, तो आप इस डर का ढोंग कर सकते हैं कि आपको हाइपरटेंटीलेशन के लिए प्रेरित किया गया है और परिणामस्वरूप, विफलता के लिए।
  • यदि आप किसी और को अपनी योजना में शामिल करने का निर्णय लेते हैं, तो आप उन्हें मारने या आप इतनी कड़ी मेहनत करने के लिए कह सकते हैं कि आप बेहोशी कर रहे हैं यह भारी लग सकता है और उस व्यक्ति को खतरे में डाल सकता है जो आपकी सहायता करना चाहता है, लेकिन यह असफलता का एक वैध कारण है जो आपके स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में संदेह नहीं बढ़ाती है।
  • छिपाने के लिए दिखाए गए चित्र, चित्रा 4 का शीर्षक
    4
    घटना की योजना बनाएं क्योंकि आपकी नकली विफलता कम नतीजे है और वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए, आपको सबसे छोटे विवरण में सब कुछ योजना बनानी होगी। जिस कारण से आप बेहोश करना चाहते हैं, वह अक्सर उस जगह को निर्धारित करता है जहां प्रकरण होना चाहिए। इसके बजाय, आप सटीक क्षण पर अधिक नियंत्रण कर सकते हैं अंत में, सुनिश्चित करें कि आपके पतन पर कुल नियंत्रण हो, ताकि आप को चोट न डालें और अनपेक्षित परिणाम न होने दें।
  • क्या आप से बचने की कोशिश कर रहे हैं? एक दोस्त की शादी? एक प्रश्न जिसके लिए आप तैयार नहीं हैं? हो सकता है कि आपको लोगों की भीड़ के सामने गाना होगा और आप तैयार नहीं महसूस करते हैं।
  • अपने अशुद्ध बेहोशी के नतीजों को कम करने के लिए, आपको कुछ लोगों का दिखावा करना चाहिए। इतने सारे लोगों की उपस्थिति में आपकी कल्पना की खोज करने वाले किसी व्यक्ति का जोखिम बढ़ जाता है और एपिसोड में वांछित से अधिक अनुनाद होता है, जिससे आप थोड़े समय में मुक्त हो सकते हैं।
  • एक महत्वपूर्ण घटना के दौरान भी बेहोशी से बचें, जब एपिसोड दूसरे लोगों को प्रभावित कर सकता है, जैसे मित्र का विवाह, किसी का इनाम या कक्षा के काम के दौरान आप कूदने की कोशिश करते हैं घटना को टाल जाने से पहले नकली विफलता की योजना बनाएं।
  • छिपाने के लिए दिखाए गए चित्र, चित्रा चरण 5
    5
    अपनी विफलता के सभी विवरण तय करें। क्या आप खड़े होंगे या बैठेंगे? आप किस प्रकार प्रभावी ढंग से नकल कर सकते हैं? जब आप बेहोश करने का ढोंग करते हैं तो आप किन किनारे गिरेंगे? आप कब तक चेतना खो चुके हैं? इन सभी सवालों के जवाब
  • बेहोशी का परीक्षण करना महत्वपूर्ण है मान लीजिए कि आप समझदार नहीं हो सकते हैं, केवल महत्वपूर्ण पल को महसूस करने के लिए जमीन पर अपने सिर को मारने का डर है और हँसते हुए बिना हाइपरबेसेट करने में सक्षम नहीं होने के कारण। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि संभावित रूप से चोटों को कम करने के लिए आप जितना संभव हो उतना सुरक्षित रूप से गिरने का तरीका जानना चाहिए।
  • आप वास्तव में तय करते हैं कि आप क्या करते हैं, ताकि आपकी योजना आसानी से हो जाए।
  • छिपाना करने के लिए दिखाए गए छवि का शीर्षक चरण 6
    6
    अपनी निकास की योजना बनाएं आपको कुछ सेकंड के लिए चेतना को खोने का बहाना होना चाहिए, 20 अधिकतर जब कोई व्यक्ति जमीन पर गिर जाता है या उस बिंदु पर झुकता है जहां उसका सिर जमीन के समानांतर होता है, तो मस्तिष्क को रक्त प्रवाह लगभग तुरंत बहाल हो जाता है और शिकार पाया जाता है।
  • जब आप चेतना को खोने के बाद जगाते हैं, तो तुरंत अपने पैरों पर कूद मत करो और इस धारणा को न दें कि सबकुछ ठीक है। कुछ मिनटों तक बैठो, क्योंकि एक वास्तविक विफलता के बाद किसी व्यक्ति को ठीक होने के लिए समय लगता है। यह एक महत्वपूर्ण विस्तार है
  • आप उस घटना के दौरान बेहोशी महसूस नहीं कर सकते हैं जिसमें समय सीमाएं हैं और तुरंत बाद छोड़ दें। यह भी समझाने के लिए तैयार करें कि प्रकरण कुछ गंभीर नहीं है, इसलिए आप जल्द से जल्द जगह छोड़ सकते हैं जब आप उठने और चलने के लिए काफी मजबूत महसूस करते हैं
  • विधि 2

    स्वेनेर इन पब्लिक
    छिपाने के लिए छिपे हुए चित्र चरण 7 की छवि
    1
    अपने बेहोशी के लिए सही स्थिति तैयार करें अब जब आप तैयार हैं, तो कार्रवाई में आने का समय है जब आप विफलता के लिए चुने गए स्थान पर हैं, तो सुनिश्चित करें कि सभी स्थितियां सही हैं और योजना के अनुसार
    • क्या पर्याप्त लोग हैं? क्या वह घटना है जिसे आप अभी भी होने जा रहा से बचने का प्रयास कर रहे हैं? क्या क्षेत्र में भीड़ है?
    • जब सब कुछ योजना के अनुसार होता है, तब उस क्षेत्र पर जाएं जहां आप नकली विफलता चाहते हैं। बेहोशी तब होता है जब पहले लक्षण उत्पन्न होते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास कोई खतरनाक ऑब्जेक्ट नहीं हैं जो आपको गंभीर चोट पहुंच सकती हैं। यह भी सुनिश्चित करें कि आप किसी को भी नहीं मार सकते
  • छिपाने के लिए छिपे हुए चरण 8 का शीर्षक चित्र
    2



    एक बेहोशी के लक्षणों के लिंडाती जब आप तैयार हों, तो ऊपर बताए गए लक्षणों को दिखाना शुरू करें। सिर्फ अभिनय के कुछ मिनट यदि आपने बहाना नहीं चुना है कि आपने नाश्ते नहीं लिए हैं, तो आपको यह कहना चाहिए कि आप बहुत भूख लगी हैं यदि कमरा भीड़ या अराजक है, तो आप कह सकते हैं कि आप बहुत गर्म हैं आप चल रहे हैं, धीमा कर रहे हैं, अपना सिर रखो और समझाओ कि आपके पास चक्कर है आप झपकी या फुहार कर सकते हैं शिकायत है कि आप मतभेद हैं अचानक आप ऊर्जा खोने का ढोंग करते हैं और कहते हैं कि आप कमजोर महसूस करते हैं। 1-2 मिनट के लिए आखिरी लक्षण दिखाने के लिए जारी रखें।
  • छिपाने के लिए दिखाए गए चित्र 9
    3
    उस स्थान तक पहुंचें जहां आप बेहोश हो जाएंगे। लक्षण दिखाने के लिए और अपने आंदोलनों पर ध्यान खींचने के बिना, गिरने के लिए सबसे सुरक्षित जगह पर जाएं यदि आप बैठने से बेहोश होने का ढोंग करना चाहते हैं, तो समझाएं कि आप सीधे खड़े रहने और कुर्सी पर पहुंचने के लिए बहुत कमजोर हैं। आप कह सकते हैं कि आपको बुरा लगता है और आपको एक गिलास पानी या ताजा हवा की सांस की ज़रूरत है
  • किसी को खिड़की खोलने के लिए कहें अगर कोई खिड़कियां नहीं हैं और आप पानी की मांग नहीं कर सकते हैं, बैठ सकते हैं या कुछ हवा के लिए बाहर जाने की कोशिश कर सकते हैं। कुछ क्षणों के लिए बैठो, फिर धीरे-धीरे उठो। ठोकर और आगे आना। ऐसा करने से पहले, कहने की कोशिश करें "मैं बस ..."। याद रखें कि वाक्य खत्म नहीं करना
  • छिपाने के लिए प्रेत चरण 10 का शीर्षक चित्र
    4
    बेहोश करने का नाटक सुनिश्चित करें कि आप इसे सुरक्षित रूप से करते हैं अपने सिर को धक्का मत करो और खुद को चोट न दें यदि आप खड़े हैं, तो अपने घुटनों को मोड़ लें और उन्हें अपनी सीने से नीचे जाने से पहले जमीन पर पहुंचें। बल्कि जल्दी से नीचे आओ, लेकिन 5000 वोल्ट के निर्वहन से प्रभावित होने की धारणा के बिना, यदि आप विश्वसनीय होना चाहते हैं।
  • यदि आप बैठे हैं, तो आराम करो और कल्पना करें कि आप वास्तव में बेहोश हैं। अपने आप को कुर्सी पर छोड़ दें क्योंकि यह बहुत संभावना नहीं है कि चेतना खोने के बाद आप बैठ जाएं
  • अपने जांघों पर उतरने की कोशिश करें, कूल्हे पर या सैराम पर न रखें। फिर छाती को जल्दी से कम करें अपनी आँखें बंद करें और सभी मांसपेशियों को पूरी तरह कमजोर कर दें - संक्षेप में, आराम करो
  • जैसे कि आपके पास हड्डियां नहीं हैं और आलू की एक बोरी की तरह जमीन पर गिरें। तो आप समझदार होंगे।
  • छिपाने के लिए छिपने वाला चित्र, चरण 11
    5
    कुछ सेकंड के लिए चेतना खोने का बहाना जमीन पर रहो बहुत कठोर मत बनो और अगर कोई तुम्हारा हाथ उठाकर उसे हिला लेता है, तो इसे पूरी तरह से आराम दें और इसे स्वाभाविक रूप से गिरा दें। यह सबसे आम परीक्षण है जो बेहोश होने का दिखावा करता है, क्योंकि ज्ञान के बिना लोग अपने अंगों पर कोई नियंत्रण नहीं करते हैं। किसी व्यक्ति को आप की जांच करनी चाहिए कि आप किस प्रकार हैं, जिससे विचलन पैदा हो।
  • जमीन पर बहुत लंबे समय तक न रहें, या कोई व्यक्ति किसी को फोन कर सकता हैएम्बुलेंस. यदि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप 20 सेकंड से अधिक समय तक नहीं गिरते हैं
  • छिपाने के लिए छिपने वाला चित्र, स्टेप 12
    6
    अपनी आँखें खोलें और एक गहरी साँस लें। जो अक्सर याद करते हैं कि पिछले क्षणों में क्या हुआ था ये सवाल कह कर कहें कि आप केवल गर्म महसूस कर रहे हैं और आपको लगता है कि किसी ने कमरे में रोशनी बंद कर दी थी।
  • छिपाने के लिए दिखाए गए चित्र 13 वां चरण 13
    7
    धीरे-धीरे बैठो और कुछ ही क्षणों के बाद, अकेले खड़े हों या किसी की सहायता से जब आप पाए जाते हैं, तो आप खड़े होने और फिर स्विंग करने की कोशिश कर सकते हैं, जिससे कि लोग मान सकते हैं कि वे फिर से बेहोश हो सकते हैं और उन्हें आपकी मदद करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। उन लोगों को समझाने के लिए शुरू करें, जो आपको सवाल पूछते हैं कि आपकी असफलता पूरी तरह से हानिरहित थी।
  • छिपाने के लिए दिखाए गए छवि 14
    8
    बजाय जल्दी से बाहर जाओ आप अपनी विफलता से पुनर्प्राप्त करने का बहाना करते हुए लगभग दस मिनट के लिए आराम करें। जब आप तैयार हों, तो अपने आप को माफ़ करें और घर पर जाने के लिए या अपने डॉक्टर के साथ नियुक्ति करने के लिए कहें। अगर कोई आपको पूछता है कि यदि आप सवारी करना चाहते हैं तो आप उदार प्रस्ताव स्वीकार कर सकते हैं या समझा सकते हैं कि आप सुरक्षित रूप से अपने गंतव्य तक पहुंच सकते हैं।
  • टिप्स

    • जब आप अपनी आंखों को खोलते हैं, तो तुरंत बात करना शुरू न करें। कुछ सेकंड के लिए एक भ्रमित अभिव्यक्ति ले लो, फिर पूछें क्या हुआ। जैसे ही आप अपनी आंखों को खोलते हैं, जैसे ही आप को बधाई देना शुरू कर दिया, तो आप समझ नहीं पाएंगे।
    • यदि आपको लगता है कि आप यथार्थवादी तरीके से नहीं आ सकते हैं, तो दो या तीन लोगों के करीब होने पर बेहोशी की कोशिश करें, ताकि आप समय में बना सकें, लेकिन यह समझने में पर्याप्त न हो कि आप नाटक कर रहे हैं।
    • मुस्कुराते हुए या हंसने से बचें, जब आप बेहोश हो जाते हैं या आपको पता चल जाएगा।
    • बेहोशी होने से पहले अभ्यास करने की आवश्यकता हो सकती है एक ऐसी तकनीक का पता लगाएं जो आपको दर्द या असुविधा का कारण नहीं देगा।
    • यदि आप मोर्चे से बेहोश होने का फैसला करते हैं, तो पतन के दौरान जमीन पर अपने हाथों को आराम करने से बचने का प्रयास करें। यह एक सहज प्रतिबिंब है और इससे बचने के लिए थोड़ा अभ्यास होगा।
    • यदि आप गिरने के समय अपने आप को चोट पहुँचाने से डरते हैं, "प्रचारित करना" कुछ गिरावट को धीमा करने के लिए आप पर पकड़ सकते हैं अक्सर बेहोश लोगों को पता है कि कुछ गलत है और वे गिरने से पहले कुछ पकड़ सकते हैं। हालांकि, अपने आप को गिरने को धीमा करने और संभावित दुर्घटनाओं से बचने के लिए हैंडल का इस्तेमाल करते हुए समान रूप से गिरना पड़ता है।
    • यदि आप बेहोश होकर वास्तव में सुरक्षित रहना चाहते हैं, तो बस एक गलीचा पर या बिस्तर पर रखें, यह सुनिश्चित कर लें कि जब आप कल्पना शुरू करते हैं, तो आप नंगे पैर होते हैं।
    • एक दीवार के खिलाफ बेहोश करने का ढोंग करने का प्रयास करें, जो आपके पतन को कुशन कर सकता है।
    • यदि आप एक खुले स्थान में खाली हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप कुछ भी या किसी को भी हिट नहीं करेंगे, ताकि चोट या अवांछित परिणामों को खतरा न हो
    • सामान्य तौर पर, विफलता नियंत्रण की हानि होती है, जो कुल या तात्कालिक नहीं है, और एक क्रमिक ब्लैकआउट होता है और वह एक शराबी नहीं बनता जो जमीन पर गिरता है।

    चेतावनी

    • यदि आप फर्जी विफलता के तुरंत बाद अपनी सामान्य गतिविधि को फिर से शुरू करते हैं, तो आप वास्तव में संदेहास्पद होते हैं। चुप बैठो और अपने पैरों के बीच अपने सिर रखना एक पल लो।
    • इसे भी अक्सर उपयोग न करें, लोगों को लगता है कि आपको एक गंभीर समस्या है।
    • जब आप गिर जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप कुछ भी या किसी को भी हिट नहीं करते हैं और चोट का जोखिम नहीं उठाते हैं। हमेशा ध्यान दें!
    • पुलिस द्वारा गिरफ्तारी से बचने के लिए ऐसा मत करो - इससे अधिक परेशानी हो सकती है।
    • अगर आप एम्बुलेंस को गंभीरता से फोन नहीं करना चाहते हैं तो हाइपरबेन्टिलेट न करें अगर आपको सचमुच की जरूरत है, तो सुनिश्चित करें कि आप उस सीमा तक कर लें जहां आपका हृदय की दर सामान्य से थोड़ी सी है, लेकिन इसे अधिक मत करना।
    • मत कहो "क्या हुआ?" तुरंत बरामद किए जाने के तुरंत बाद यह क्लिच आपको संदेहास्पद लग जाएगा कुछ मिनट बाद, फिर भी, आप पूछ सकते हैं कि क्या हुआ, शायद जोड़ना: "क्या मुझे बुरा लग रहा था?" या ऐसा कुछ
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com