जेपीईजी छवि की गुणवत्ता में सुधार कैसे करें I

जेपीईजी फ़ाइल स्वरूप (जेपीजी के रूप में भी जाना जाता है) का इस्तेमाल चित्रों को सेकेंड करने के लिए किया जाता है ताकि वेब पर साझा किया जा सके या प्रकाशित किया जा सके। हालांकि संपीड़न के परिणामस्वरूप, जब JPEG छवि को बड़ा या पुन: उपयोग करने की कोशिश कर रहा हो, यह दानेदार और अस्पष्ट हो सकता है आप जेपीईजी की छवि की गुणवत्ता को विशेष संपादक का उपयोग करके इसकी उपस्थिति, रंग, चमक और कंट्रास्ट को परिष्कृत करके सुधार कर सकते हैं। यदि आपके पास फोटो संपादन में अनुभव है, तो पोज़ज़ डीजेपीईजी ऐड-ऑन आपके द्वारा वर्तमान में उपयोग किए जा रहे सॉफ़्टवेयर के साथ संयोजन करने के लिए एक महान उपकरण हो सकता है। इसके विपरीत, यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, तो आप एक मुफ्त कार्यक्रम से शुरू कर सकते हैं जैसे कि पिक्सल यदि आप पहले से ही फ़ोटोशॉप खोज चुके हैं और इसे सामान्य रूप से उपयोग कर रहे हैं, तो आप अपनी छवियों की गुणवत्ता में सुधार के लिए उपलब्ध उपकरणों की शक्ति का लाभ उठा सकते हैं।

कदम

विधि 1

पिक्सलर का उपयोग करें
इंप्रेशन जेपीईजी इमेज क्वालिटी स्टेप 1 नामक इमेज
1
स्थापना फ़ाइल डाउनलोड करें या Pixlr का ऑनलाइन संस्करण शुरू करें यह एक शक्तिशाली छवि संपादक है जो तस्वीर संपादन के पेशेवरों और प्रेमियों दोनों के द्वारा उपयोग किया जाता है। पिक्सल को डेस्कटॉप कंप्यूटर और मोबाइल डिवाइस के लिए एक बुनियादी अनुप्रयोग के रूप में वितरित किया जाता है, साथ ही एक ऐसा संस्करण भी है जिसे वेब ब्राउज़र के माध्यम से सीधे ऑनलाइन उपयोग किया जा सकता है। सशुल्क सदस्यता की सदस्यता लेने से आप उत्पाद के पूर्ण संस्करण में अपग्रेड भी कर सकते हैं।
  • पिक्सलर एक समान नाम के सॉफ़्टवेयर हाउस द्वारा निर्मित डेस्कटॉप एप्लिकेशन है। आप से निशुल्क परीक्षण संस्करण डाउनलोड कर सकते हैं निम्नलिखित URL. पूर्ण संस्करण प्रति माह $ 1.99 या प्रति वर्ष $ 14.99 की सदस्यता के लिए प्रदान करता है।
  • Pixlr संपादक के बजाय वेब ब्राउज़र सीधे ब्राउज़र के माध्यम से सुलभ है। इसका उपयोग करने में सक्षम होने के लिए, बस में लॉग इन करें यह यूआरएल.
  • पिक्सलर एक्सप्रेस Android और आईओएस उपकरणों के लिए आवेदन है आप इसे सीधे ऐप्पल स्टोर या Play Store से Play Store से सीधे डाउनलोड कर सकते हैं यह यूआरएल.
  • इमेजेंट जेपीईजी इमेज क्वालिटी स्टेप 2 नामक इमेज
    2
    वह छवि अपलोड करें जिसे आप संपादित करना चाहते हैं। आपकी छवि के द्वारा पहुंचे अंतिम गुणवत्ता का स्तर मुख्य रूप से ग्राफिक रिजॉल्यूशन पर निर्भर करता है, अर्थात यह पिक्सल की रचना करता है जो इसे लिखते हैं। पिक्सलर सभी उपयोगकर्ताओं को छवियों के संस्करण से शुरू होने वाली अपनी परियोजनाओं को उच्चतम संभव संकल्प के साथ शुरू करने की जोरदार सलाह देती है इस आवश्यकता को, आवश्यक है खासकर यदि आप चित्र विस्तार करने के लिए योजना बना रहे हैं: एक कम संकल्प तस्वीर के साथ होगा वास्तव में भी बड़ा पिक्सल है कि यह रचना, एक अंतिम पहलू विरूपण के कारण के बीच सफेद स्थान वर्तमान। प्रोग्राम के विभिन्न संस्करणों का उपयोग कर छवि अपलोड करने का तरीका यहां दिया गया है:
  • पिक्सलर: मेनू का उपयोग करें "फ़ाइल", विकल्प चुनें "खुला है", तो अपनी फोटो लाइब्रेरी से संपादित करने के लिए छवि का चयन करें ओएस एक्स सिस्टम चलाने वाले उपयोगकर्ता हॉटकी संयोजन का उपयोग कर सकते हैं + जबकि विंडो सिस्टम उपयोगकर्ता + कुंजी संयोजन का उपयोग कर सकते हैं
  • पिक्सलर संपादक: बटन दबाएं "ब्राउज", लोड करने के लिए JPEG फ़ाइल का चयन करें, फिर बटन दबाएं "ठीक"- वैकल्पिक रूप से आप बटन को दबाकर पहले से मौजूद एक तस्वीर का उपयोग कर सकते हैं "URL खोलें"।
  • पिक्सर एक्सप्रेस: ​​बटन दबाएं "फ़ोटो", तब वह चित्र चुनें जिसे आप अपने डिवाइस की लाइब्रेरी में संग्रहीत करना चाहते हैं। यदि आप चाहें, तो बटन दबाकर आप एक नई तस्वीर ले सकते हैं "कक्ष"।
  • इंप्रेशन जेपीईजी इमेज क्वालिटी स्टेप 3 नामक छवि
    3
    चित्र का आकार बदलें फ़ाइल का आकार जिसमें चित्र शामिल है, इसे पिक्सल की संख्या से निर्धारित किया जाता है जो इसे लिखते हैं: संकल्प जितना अधिक हो, उतना बड़ा फ़ाइनल होगा याद रखें कि ई-मेल भेजने, वेब को अपलोड करने या बड़ी जेपीईजी फ़ाइलों को डाउनलोड करना एक धीमी, समय लेने वाली प्रक्रिया है। पिक्सेल की संख्या को कम करके छवि को फिर से इजाजत करने से आप इसका उपयोग अधिकांशतः साझा करने के उपकरण की परवाह किए बिना कर सकते हैं।
  • Pixlr का उपयोग करके एक छवि का आकार बदलने के लिए, मेनू पर पहुंचें "उपवास", तो विकल्प चुनें "आकार बदलें"। विकल्प को सक्रिय रखने के लिए वांछित पिक्सल के साथ छवि आकार सेट करें "लॉक पहलू अनुपात", तब बटन दबाएं "लागू करें"।
  • पिक्सेल संपादक का उपयोग करके एक छवि का आकार बदलने के लिए बटन दबाएं "समायोजन", तो विकल्प चुनें "आकार बदलें"। विकल्प सक्रिय रखने के दौरान वांछित पिक्सल के साथ छवि आकार सेट करें "अनुपात रखें", तब बटन दबाएं "लागू करें"।
  • पिक्सलर एक्सप्रेस का उपयोग करके एक छवि का आकार बदलने के लिए, बटन दबाएं "डन", तो विकल्प चुनें "आकार बदलें"। विकल्प को सक्रिय रखते हुए अपनी आवश्यकताओं के अनुसार पिक्सेल की संख्या बदलें "लॉक पहलू अनुपात", तब बटन दबाएं "लागू करें"।
  • इंप्रेशन जेपीईजी इमेज क्वालिटी स्टेप 4 नामक छवि
    4
    छवि को क्रॉप करें यह कदम आपको मूल छवि के सभी क्षेत्रों को जल्दी और आसानी से हटाए जाने की अनुमति देता है जो कि आवश्यक नहीं हैं। यह चाल अंतिम फ़ाइल के आकार को कम करने के लिए भी उपयोगी है।
  • Pixlr का उपयोग कर एक छवि को क्रॉप करने के लिए, मेनू तक पहुंचें "उपवास", तो विकल्प चुनें "फ़सल"। फोटो के किनारों पर दिखाई देने वाले स्लाइडर का उपयोग करके छवि आकार को मैन्युअल रूप से बदल दें, या छवि की चौड़ाई और ऊंचाई के मुकाबले पिक्सेल की संख्या में बदलाव करें। समाप्त होने पर, बटन दबाएं "लागू करें"।
  • पिक्सलर एडिटर का उपयोग करके एक छवि को क्रॉप करने के लिए, बटन दबाएं "समायोजन", तो विकल्प चुनें "फ़सल"। फ़ोटो के किनारों पर दिखाई देने वाले स्लाइडर्स का उपयोग करके छवि आकार को मैन्युअल रूप से बदल दें। अंत में, यदि आप परिणाम से संतुष्ट हैं, तो बटन दबाएं "लागू करें"।
  • Pixlr Express का उपयोग कर छवि को क्रॉप करने के लिए बटन दबाएं "उपकरण" और आइटम का चयन करें "फ़सल"। पिक्सेल में नया इच्छित आकार दर्ज करें या प्रासंगिक ड्राप-डाउन मेनू से पूर्व-कॉन्फ़िगर किए गए स्वरूपों में से एक चुनें।
  • इंप्रेशन जेपीईजी इमेज क्वालिटी स्टेप 5 नामक छवि
    5
    छवि में शोर कम करें यह फिल्टर केवल पिक्सल के वेब संस्करण या पूर्ण डेस्कटॉप संस्करण (भुगतान) में उपलब्ध है। मेनू तक पहुंचें "फ़िल्टर", तो आइटम का चयन करें "denoise"। शब्द "denoise" तस्वीर के केंद्र में स्क्रीन पर फ्लैश करेगा इंगित करने के लिए कि वर्तमान में विकृतियों और गड़बड़ियों को कम कर दिया गया है। जब तक आप वांछित परिणाम हासिल नहीं कर लेते तब तक चरण दोहराएं।
  • शोर और विरूपण स्तर को जांचना संभव नहीं है जो हर बार साधन का उपयोग किया जाता है "denoise"।
  • इम्प्रूव जेपीईजी इमेज क्वालिटी स्टेप 6 नामक इमेज
    6
    छवि में विकृतियों को कम करने के लिए, उपकरण का उपयोग करें "तूलिका"। बाद का केवल नि: शुल्क पिक्सलर संपादक संस्करण में उपलब्ध है या पिक्सलर के पूर्ण संस्करण के लिए सब्सक्रिप्शन की सदस्यता ले रहा है। अलग-अलग पिक्सेल की दृश्यता को कम करना संभव है (यानी छवि के दानेदार प्रभाव) जो कि रंग से रहित दिखाई देते हैं उपकरण का उपयोग करें "तूलिका" छवि क्षेत्रों में खामियां ठीक करने के लिए जो ठीक से परिभाषित नहीं हैं
  • ज़ूम के उपयोग के लिए काम करने के लिए आवश्यक छवि के हिस्सों को बढ़ाना, जब तक कि आप स्पष्ट रूप से हर एक पिक्सेल को देख सकें इस टूल का उपयोग करने के लिए, मेनू तक पहुंचें "राय", तो आइटम का चयन करें "ज़ूम इन"।
  • टूल चुनें "आईड्रॉपर" टूलबार से यह हाथ आइकन के ठीक ऊपर रखा गया है इस उपकरण का उपयोग पिक्सेल या पिक्सल के समूह द्वारा रंग का चयन करने के लिए करें, जिस रंग को आप रंगना चाहते हैं उसके आगे।
  • उपकरण का चयन करें "तूलिका"। यह पेंट कैन आइकन के ऊपर रखा गया है। टेक्स्ट फ़ील्ड में नंबर पर क्लिक करें "ब्रश" उपकरण की कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स को देखने के लिए अस्पष्टता के स्तर को कम करें ("अस्पष्टता") 40% पर, फिर फ़ील्ड स्तर सेट करें "कठोरता" 10% पर ब्रश के आकार और व्यास का चयन करें जो आपकी ज़रूरतों के अनुसार सबसे उपयुक्त है।
  • बहुत सावधानी से, उपकरण का उपयोग करें "तूलिका" निरंतरता प्रभाव देने के लिए चुने गए रंग को लागू करने के लिए विभिन्न पिक्सल पर। ऐसा करने के लिए, प्रत्येक पिक्सेल के लिए एक माउस क्लिक का उपयोग करें यदि आपको इसकी आवश्यकता है, उपकरण का उपयोग करें "आईड्रॉपर" रंग बदलने के लिए
  • विभिन्न वस्तुओं के किनारों के साथ आने वाली छवि के विरूपण को कम करने के लिए, आपको ऑब्जेक्ट और इसके परिवेश के बीच सही रंग लागू करना होगा ताकि एक सूक्ष्म प्रभाव दे सके। ब्रश के आकार और अस्पष्टता के स्तर को कम करके, आप अधिक नियंत्रण और आवेदन की अधिक सटीकता प्राप्त करेंगे।
  • उपकरण का उपयोग करके अपने काम की भलाई को अक्सर जांचें "ज़ूम इन" और "ज़ूम आउट करें" (स्क्रीन पर प्रदर्शित छवि के क्षेत्र को बड़ा और कम करने के लिए)
  • इंप्रेशन जेपीईजी इमेज क्वालिटी का शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    उपकरण का उपयोग करके बहुत विस्तृत क्षेत्रों को स्पर्श करें "क्लोन स्टाम्प"। यह सुविधा केवल निशुल्क पिक्सलर संपादक संस्करण में उपलब्ध है या पिक्सलर के पूर्ण संस्करण में सशुल्क सदस्यता की सदस्यता ले रही है। उपकरण "क्लोन स्टाम्प" पिक्सलर आपको छवि के बिल्कुल हिस्से को कैप्चर और दोहराने की अनुमति देता है। दूसरे शब्दों में, आप व्यक्तिगत पिक्सेल या संपूर्ण ऑब्जेक्ट कॉपी और पेस्ट कर पाएंगे। चूंकि यह टूल रंगों के बड़े सेट को दोहराने में सक्षम है, इसलिए छवियों के अधिक विस्तृत क्षेत्रों में कलाकृतियों और दृश्य विकृतियों को नष्ट करने के लिए यह सही है।
  • जब तक आप व्यक्तिगत पिक्सेल को अलग कर सकते हैं तब तक छवि को बड़ा करने के लिए ज़ूम का उपयोग करें मेनू तक पहुंचें "राय", तो विकल्प चुनें "ज़ूम इन"।
  • उपकरण का चयन करें "ब्रश", फिर कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स को बदलें। सेटिंग्स पैनल की दूसरी पंक्ति में उन लोगों से सॉफ्ट-इम्पले ब्रश चुनें, और फिर अस्पष्टता स्तर को कम करें। इस तरह आप पिक्सेल द्वारा ली गई रंगों को भरने में सक्षम होंगे।
  • उपकरण का चयन करें "क्लोन स्टाम्प"। यह पेंट कर सकते हैं आइकन के नीचे रखा गया है माउस कर्सर को उस क्षेत्र की सटीक स्थिति में ले जाएं जिसे आप दोहराना चाहते हैं। विंडोज सिस्टम के उपयोगकर्ता, उपकरण को सक्रिय करने के लिए "क्लोन स्टाम्प", वे नीचे कुंजी पकड़ चाहिए, जबकि ओएस एक्स सिस्टम के उपयोगकर्ताओं कुंजी का उपयोग करेगा विशिष्ट कुंजी को दबाए रखते हुए, इच्छित क्षेत्र को क्लिक करें "क्लोन"। समाप्त होने पर, कुंजीपटल कुंजी और माउस बटन दोनों को रिलीज करें।
  • इस बिंदु पर, माउस कर्सर को उस स्थान पर ले जाएं जहां आप नकल की नकल करना चाहते हैं, फिर बाईं बटन दबाएं। यदि आवश्यक हो, तो मार्ग दोहराएं।
  • इसके अलावा इस मामले में फ़ंक्शन भी उपयोग करता है "ज़ूम इन" और "ज़ूम आउट करें" अक्सर अपने काम के परिणाम की जांच करने के लिए
  • इम्प्रूव जेपीईजी इमेज क्वालिटी शीर्षक वाला इमेज
    8
    रंगों और छवि के विपरीत स्तर को परिशोधित करें पिक्सलर एक छवि के दृश्य स्वरूप को बदलने और सुधार करने के लिए कई तरीके प्रदान करता है। उदाहरण के लिए, आप टूल का उपयोग कर सकते हैं "रंग" अपने रंग टोन, संतृप्ति स्तर और चमक को बदलने के लिए यदि छवि खत्म हो गई है या अंडरएक्स्पोज़ड हो गई है, तो आप उपकरण का उपयोग करके इसके विपरीत और चमक का स्तर बदल सकते हैं "विरोध" पिक्सलर का
  • Pixlr में इस टूल का उपयोग करने के लिए, मेनू चुनें "परिष्कृत", आइटम का चयन करें "रंग या परिशोधित करें", अंत में विकल्प का चयन करें "विरोध"।
  • पिक्सलर संपादक में बटन दबाएं "समायोजन", आइटम का चयन करें "रंग या समायोजन", अंत में विकल्प का चयन करें "विरोध"।
  • पिक्सलर एक्सप्रेस में, निम्नलिखित वस्तुओं को क्रम में चुनें: "उपकरण", "समायोजन", "रंग या उपकरण", "समायोजन", "विरोध"।
  • इंप्रेशन जेपीईजी इमेज क्वालिटी स्टेप 9 नामक छवि
    9
    विभिन्न उपकरणों का उपयोग कर छवि को परिष्कृत करें पिक्सेल विभिन्न उपकरणों और फ़िल्टर से लैस है जो छोटी खामियों को ठीक कर सकते हैं या छवि के पूरे स्वरूप को बदल सकते हैं। यहां इन सुविधाओं की एक सूची दी गई है:
  • "गहरा बनाना": किसी ऑब्जेक्ट के किनारों को बेहतर ढंग से परिभाषित करने के लिए इस उपकरण का उपयोग करें।
  • "कलंक": किसी वस्तु पर बहुत तेज किनारों को गोल करने के लिए इस टूल का उपयोग करें
  • "धब्बा": पिक्सल को एक साथ मिश्रण करने के लिए इस टूल का उपयोग करें
  • "स्पंज": इस उपकरण का इस्तेमाल रंगों की तीव्रता को कम या संतृप्त करने के लिए करें।
  • "चकमा": छवि की चमक बढ़ाने के लिए इस उपकरण का उपयोग करें
  • "जलाना": छायांकन या छवि के विपरीत को बढ़ाने के लिए इस उपकरण का उपयोग करें।
  • "स्पॉट हेल": दाग और खरोंच को खत्म करने के लिए इस उपकरण का उपयोग करें।
  • "ब्लोट": एक अवतल प्रभाव बनाने के लिए इस टूल का उपयोग करें
  • "चुटकी": उत्तल प्रभाव का उत्पादन करने के लिए इस उपकरण का उपयोग करें।
  • "लाल आँख कमी": प्रभाव को समाप्त करने के लिए इस उपकरण का उपयोग करें "लाल आँखें" फ्लैश के कारण
  • इंप्रेशन जेपीईजी इमेज क्वालिटी स्टेप 10 नामक छवि
    10
    छवि के लिए एक ग्राफिक प्रभाव जोड़ें। पिक्सलर द्वारा प्रदत्त प्रभाव पैकेज आपकी छवि के हर एक पिक्सेल को बदलने में सक्षम है। प्रत्येक प्रभाव तस्वीर को बनाने वाले सभी पिक्सल के स्वरूप को बदलने के लिए गणितीय कार्यों का उपयोग करता है। पिक्सल के 9 अलग-अलग श्रेणियों के प्रभाव हैं, जिनमें से प्रत्येक अलग-अलग विकल्प प्रदान करता है। यहां वे सूचीबद्ध हैं:
  • "परमाणु", "क्रिएटिव", "चूक", "मुलायम", "सूक्ष्म", "बहुत पुराना", "unicolor" और "विंटेज"।
  • इंप्रेशन जेपीईजी इमेज क्वालिटी स्टेप 11 नामक छवि
    11
    अंतिम छवि को सहेजें और गुणवत्ता स्तर बदलें आपके संपादन कार्य के अंत में, मेनू पर पहुंचें "फ़ाइल", आइटम का चयन करें "इस रूप में सहेजें", तब बटन दबाएं "सहेजें" या विकल्प को टैप करें "चित्र सहेजें" (उपयोग में पिक्सलर के संस्करण के आधार पर) यदि आप पिक्सलर या पिक्सेल संपादक का उपयोग कर रहे हैं, तो स्क्रीन पर एक संवाद प्रदर्शित किया जाएगा। पिक्सेल का उपयोग करने पर आपको उस फ़ाइल को सहेजने की संभावना होगी, जिसके साथ फाइल को सहेजना होगा, इस प्रारूप में (इस मामले में "जेपीईजी") और निर्णय लेते हैं कि किस फ़ोल्डर में इसे स्टोर करना है चयन पूरा होने पर, बटन दबाएं "सहेजें"। पिक्सलर संपादक में आपको फ़ाइल का नाम बदलने की संभावना है - इसके अलावा, चित्र सहेजने से पहले, आपको कर्सर पर काम करके गुणवत्ता सेट करने के लिए कहा जाएगा "छवि गुणवत्ता"।
  • उच्च गुणवत्ता वाले चित्रों में कम गोलियां आती हैं, इसलिए वे अधिक जानकारी बनाए रखेंगे। परिणामस्वरूप आपको बड़ी फ़ाइलों और तेज और अधिक उज्ज्वल छवियां मिलेंगी।
  • कम गुणवत्ता वाले स्तर के चित्र अधिक संकुचित होते हैं, बहुत अधिक जानकारी समाप्त हो जाती है परिणामस्वरूप आपको छोटी फाइलें और दानेदार और अस्पष्ट छवियां मिलेंगी।
  • विधि 2

    पचास डीजेपीईजी का उपयोग करें
    इंप्रेशन जेपीईजी इमेज क्वालिटी स्टेफ 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    जांचें कि छवि संपादक जो आप उपयोग करते हैं, सामान्यतः पुखराज डीजेपीईजी की स्थापना का समर्थन करता है। पुखराज डीजेपीईजी एक एड-ऑन है, जिसे प्राथमिक सॉफ्टवेयर पर स्थापित किया जा सकता है, जिसे जेपीईजी चित्रों की ग्राफिक गुणवत्ता में सुधार के लिए बनाया गया है। मुफ्त परीक्षण संस्करण एडोब फोटोशॉप (विंडोज़ और मैक दोनों के लिए), पेंट्सशॉप प्रो (विंडोज सिस्टम के लिए), फोटो इंपैक्ट (विंडोज सिस्टम के लिए) और इरफान्यूव्यू (विंडोज सिस्टम के लिए) पर स्थापित किया जा सकता है।
  • इंप्रेशन जेपीईजी इमेज क्वालिटी चरण 13
    2
    नया प्लगइन डाउनलोड और इंस्टॉल करें निशुल्क परीक्षण डाउनलोड करने के लिए, अपने पसंदीदा ब्राउज़र का उपयोग करके निम्न URL topazlabs.com/downloads पर जाएं। अपना ई-मेल पता प्रदान करें, फिर अपने प्रोफ़ाइल को सुरक्षित रखने के लिए एक सुरक्षित पासवर्ड चुनें। समाप्त होने पर, बटन दबाएं "अब डाउनलोड करें"। उस सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें जो उत्पाद की पहचान करने के लिए दिखाई दिए "पुखराज डीजेपीईजी", तो अपने कंप्यूटर (विंडोज या मैक) के ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए उपयुक्त संस्करण चुनें। चयन के अंत में, डाउनलोड शुरू हो जाएगी और साथ ही आपको ई-मेल लाइसेंस नंबर भेज दिया जाएगा ("लाइसेंस कुंजी")।
  • फ़ोटोशॉप विंडो को बंद करें यदि आप एडोब फोटोशॉप का प्रयोग कर रहे हैं, तो आपको पॉज़ाज़ डीजेपीईजी को स्थापित करने से पहले इसे बंद करना होगा। दूसरे छवि संपादक का इस्तेमाल करने के मामले में यह कदम जरूरी नहीं है।
  • स्थापना फ़ाइल को चलाएं। ऐसा करने के लिए, माउस की एक डबल क्लिक के साथ डाउनलोड की गई फ़ाइल का चयन करें। संकेत दिए जाने पर, लाइसेंस नंबर दर्ज करें (जो आपको ई-मेल द्वारा भेजा गया था), फिर बटन दबाएं "स्थापित" स्थापना शुरू करने के लिए
  • इमेजेंट जेपीईजी इमेज क्वालिटी स्टेप 14 इमेज
    3
    आयात पोज़ाज़ डीजेपीईजी को एक सॉफ्टवेयर के रूप में उपयोग करें, जिसका उपयोग आप एक छवि संपादक के रूप में कर सकते हैं। इससे पहले कि आप इस ऐड-ऑन का उपयोग कर सकते हैं, आपको जरूरी यह उस प्रोग्राम फ़ोल्डर में डालना होगा जहां ग्राफ़िक फ़िल्टर संग्रहीत हैं। डिफ़ॉल्ट फ़ोल्डर जहां प्लगइन इंस्टॉल किया गया है प्रोग्राम पुखराज लैब्स पुखराज डीजेपीईजी 4.
  • फ़ोटोशॉप: जो उपयोगकर्ता फ़ोटोशॉप का उपयोग करते हैं, वे सीधे अगले चरण पर कूद सकते हैं, क्योंकि स्थापना प्रक्रिया स्वतः पुखराज डीजेपीईजी को प्लगइन्स फ़ोल्डर में कॉपी करती है।
  • पेंट शॉप प्रो: मेनू का उपयोग करें "फ़ाइल", आइटम का चयन करें "प्राथमिकताएं", अंत में विकल्प का चयन करें "फ़ाइल पथ"। पैनल के बाईं ओर मेनू से आइटम का चयन करें "प्लग-इन", तब बटन दबाएं "जोड़ना"। Topaz DeJPEG स्थापना फ़ोल्डर का चयन करें, फिर बटन दबाएं "ठीक"।
  • फोटो प्रभाव: प्रोग्राम शुरू करें, फ़ंक्शन कुंजी दबाएं। आइटम को चुनें "प्लगइन्स" सूची से दिखाई दिया, फिर बटन दबाएं "..." पहले फ़ोल्डर के पास रखा "प्लगइन" सूची का प्रकट होने वाली विंडो से, पुखराज डीजेपीईजी स्थापना फ़ोल्डर का चयन करें, फिर बटन दबाएं "ठीक"। फोटो प्रभाव प्रोग्राम को पुनरारंभ करें पहली बार फिल्टर का उपयोग करने की कोशिश करने से पहले
  • IrfanView: कार्यक्रम शुरू करें, फिर मेनू तक पहुंचें "चित्र"। आइटम को चुनें "प्रभाव", तो विकल्प का चयन करें "एडोब 8 बीएफ फिल्टर"। मेनू से दिखाई दिया, बटन दबाएं "8BF फिल्टर जोड़ें"। इस बिंदु पर, पुखराज डीजेपीईजी स्थापना फ़ोल्डर का चयन करें, फिर बटन दबाएं "ठीक"।
  • इंप्रेशन जेपीईजी इमेज क्वालिटी स्टेप 15 नामक छवि
    4



    नए फिल्टर का उपयोग करें अपने जेपीईजी चित्रों को संपादित करने के लिए सामान्य रूप से उपयोग की जाने वाली सॉफ्टवेयर को प्रारंभ करें, इस उपकरण का उपयोग करने के लिए तैयार रहें "DeJPEG":
  • फ़ोटोशॉप: मेनू का उपयोग करें "फिल्टर", आइटम का चयन करें "पुखराज लैब्स", तो विकल्प का चयन करें "डीजेपीईजी 4"।
  • पेंट शॉप प्रो: मेनू का उपयोग करें "प्रभाव", आइटम का चयन करें "प्लग-इन", तो विकल्प का चयन करें "पुखराज डीजेपीईजी"।
  • फोटो प्रभाव: मेनू का उपयोग करें "प्रभाव", तब आइटम का चयन करें "पुखराज डीजेपीईजी"।
  • IrfanView: मेनू का उपयोग करें "चित्र", आइटम का चयन करें "प्रभाव", तो विकल्प का चयन करें "एडोब 8 बीएफ फिल्टर"। इस बिंदु पर, आइटम चुनें "पुखराज डीजेपीईजी" सूची से दिखाई दिया
  • इमेजेंट जेपीईजी इमेज क्वालिटी स्टेर 16 नामक छवि
    5
    उस क्षेत्र को बड़ा करें जहां समस्या को समाप्त किया जा सकता है। ऐसा करने के लिए, फ़ंक्शन का लाभ उठाएं "ज़ूम इन" या "ज़ूम इन"। आम तौर पर, यह एक आवर्धक कांच और प्रतीक की विशेषता है (+). छवि के क्षेत्र को बड़ा करने के लिए इस उपकरण का उपयोग करें जहां संपीड़न के कारण कलाकृतियों और दृश्य विकृति मौजूद हैं।
  • इंप्रेशन जेपीईजी इमेज क्वालिटी स्टेप 17 नामक छवि
    6
    प्लगइन की डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स का उपयोग करें डीजेपीईजी फिल्टर डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स के कई टेम्पलेट्स के साथ आता है: वे स्क्रीन के बाईं तरफ सूचीबद्ध हैं। उन सभी को चुनिए, एक समय में, नेत्रहीन जांचने के लिए कि फ़िल्टर लागू करने के बाद अंतिम छवि कैसे दिखती है ध्यान से जांचें कि प्रत्येक कॉन्फ़िगरेशन छवि गुणवत्ता को कैसे बेहतर या घटती है जब समाप्त हो जाए, तो सेटिंग्स का सेट चुनें जो जितना संभव हो उतनी जितनी जेपीईजी छवि पर काम कर रहे हैं, उतना बेहतर होगा। यह महत्वपूर्ण नहीं है कि छवि अब सही नहीं है, अब भी कई कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स हैं जिन पर हस्तक्षेप करना संभव है।
  • इम्प्रूव जेपीईजी इमेज क्वालिटी स्टेप 18 नामक छवि
    7
    मोड सक्रिय करें "luminance", तब संबंधित कर्सर पर कार्य करें ऐसा करने के लिए, आइटम का चयन करें "luminance" विकल्प पैनल से "प्रदर्शन मोड का पूर्वावलोकन करें"। इस बिंदु पर, बटन दबाएं "मुख्य" विभिन्न विकल्पों को प्रदर्शित करने के लिए जिसमें आप छवि विवरण समायोजित कर सकते हैं जो कि फिल्टर के पहले अनुप्रयोग से बच गए हैं।
  • कलाकृतियों को कम करें: सबसे पहले, इसी स्लाइडर को बाईं तरफ सभी तरह ले जाएँ इस बिंदु पर, इसे धीरे-धीरे सही दिशा में स्थानांतरित करना शुरू करें, यह जांच कर कि विवरण का स्तर और स्वरूप कैसे पूर्वावलोकन पैनल के साथ बदलता है। स्लाइडर को दाईं ओर ले जाकर वस्तुओं के किनारों को कम परिभाषित और अधिक गोल हो सकता है, लेकिन एक ही समय में छवियों के कलाकृतियों और दानेदार प्रभाव को गायब होना चाहिए। स्लाइडर पर कार्य करना जारी रखें जब तक आप एक अच्छी-संतुलित स्तर नहीं मिल पाएं जो आपकी ज़रूरतों को पूरा करता है
  • तेज करें: इस कर्सर को आपको ऑब्जेक्ट के किनारों को फिर से परिभाषित करने में मदद करनी चाहिए, जो प्रभाव से गोल हो चुके हैं "कलाकृतियों को कम करें"। स्लाइडर को दाहिनी ओर ले जाने से छवि तीव्रता बढ़नी चाहिए।
  • तीव्र त्रिज्या: इस सेटिंग को उपकरण के साथ एक साथ प्रयोग किया जाना चाहिए "गहरा बनाना"। जब तक कि वस्तुओं के किनारों को अच्छी तरह से परिभाषित नहीं किया जाता है और कलाकृतियों गायब हो जाती हैं, तब तक इसके कर्सर को बाएं और दाएं स्थानांतरित करके जांचें।
  • इंप्रेशन जेपीईजी इमेज क्वालिटी का शीर्षक शीर्षक छवि 1 9
    8
    रंगों का विवरण बदलें यदि पिछले उपकरण का उपयोग करके आपकी छवि के रंगों को बदल दिया गया है, तो मोड पर स्विच करें "रंग" बटन दबाकर "रंग" पैनल में रखा "प्रदर्शन मोड का पूर्वावलोकन करें"।
  • चिकना रंग: संबंधित कर्सर को दाएं या बाएं ले जाएं, जब तक कि पूर्वावलोकन पैनल में दिखाई देने वाली छवि आपको पूरी तरह से संतुष्ट नहीं करेगी
  • एज किनारे साफ़ करें: यदि आप वस्तुओं के किनारों से संबंधित रंगों का विवरण बदलना चाहते हैं तो बटन दबाएं "उन्नत", फिर कर्सर के मूल्य में वृद्धि "सीएलआर एज रेडियस"। इस टूल का उपयोग उस साथ करें "एज थ्रेसहोल्ड" जब तक आप संतोषजनक परिणाम न मिलें
  • रंग संतृप्ति को बदलें: अगर रंग थोड़ा `बंद होना चाहिए, कर्सर पर कार्य करें "परिपूर्णता", इसकी चमक सही करने के लिए, अपनी चमक और जीवंतता बढ़ाने के लिए
  • अनाज जोड़ें: उपकरण का उपयोग करने का प्रयास करें "अनाज जोड़ें" बनाने के लिए छवि अधिक प्राकृतिक दिखाई देते हैं इस प्रभाव के स्तर को बढ़ाने के लिए, इसे सही स्थान पर ले जाने के लिए उपयुक्त स्लाइडर का उपयोग करें
  • इम्प्रूव जेपीईजी इमेज क्वालिटी स्टेप 20 नामक छवि
    9
    परिवर्तनों का समग्र प्रभाव देखने के लिए सामान्य छवि दृश्य पर लौटें। अपना काम सहेजने से पहले, प्रतीक से जुड़े आवर्धक ग्लास बटन दबाएं (-) जब तक आप तस्वीर पूरी तरह से देख सकते हैं यदि परिणाम अभी तक आपको संतुष्ट नहीं करता है, तब तक कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स को बदलकर जारी रखें, जब तक आप एक पूर्ण अंतिम प्रभाव तक नहीं पहुंच पाते।
  • इमेजेंट जेपीईजी इमेज क्वालिटी स्टेप 21 नामक इमेज
    10
    चित्र में बदलाव लागू करने के लिए बटन दबाएं "ठीक"। निर्मित फ़िल्टर को छवि पर लागू करने के लिए आपको कुछ पल इंतजार करना पड़ सकता है
  • विधि 3

    Adobe Photoshop का उपयोग करें
    इम्प्रूव जेपीईजी इमेज क्वालिटी नामक इमेज का शीर्षक
    1
    आपकी ज़रूरतों के आधार पर गुणवत्ता के स्तर का मूल्यांकन करें, जिस पर छवि पहुंचनी चाहिए। कम गुणवत्ता वाली संकुचित जेपीईजी छवि के विवरण के स्तर को बढ़ाने से बहुत अधिक समय और समर्पण की आवश्यकता होती है।
    • यदि आपके पास थोड़ी सी समय उपलब्ध है या आपके पास फ़ोटोशॉप की कोई प्रति की नहीं है, तो पुज़ना डीजेपीईजी प्लगइन का उपयोग करने वाली विधि से परामर्श करें।
    • अगर आपको फेसबुक या इंस्टाग्राम जैसे अनुप्रयोगों में उपयोग की जाने वाली छवि की गुणवत्ता में सुधार करने की आवश्यकता है, तो यह विधि किसी ऐप के उपयोग की तुलना में बहुत कम उपयोग की जाती है जो ग्राफिक फिल्टर के उपयोग का उपयोग करती है। पिक्सेल विभिन्न प्रकार के प्रभावों के साथ आता है जो आम तौर पर JPEG छवियों में पाए जाने वाले दोषों को छिपाते हैं। आप चाहते हैं अपनी तस्वीरों को एक विस्फोटक दृश्य प्रभाव पड़ता है और आप JPEG संपीड़न के कारण गुणवत्ता के कुछ खोने के लिए परेशान नहीं करता है, तो उपलब्ध कराया शक्ति का उपयोग करने की कोशिश कर Pixlr करने के लिए एक मौका देने के लिए प्रयास करें।
  • इमेजेंट जेपीईजी इमेज क्वालिटी स्टेप 23 नामक छवि
    2
    फ़ंक्शन का उपयोग कर छवि को बड़ा करें "ज़ूम इन"। फ़ोटोशॉप प्रारंभ करें, जेपीईजी फ़ाइल लोड करें जिसे आप संपादित करना चाहते हैं, और फिर एक आवर्धक कांच और प्रतीक के साथ बटन को दबाएं (+): यह उपकरण पट्टी के ऊपरी बाएं भाग में रखा गया है। स्क्रीन के निचले बाएं कोने में प्रदर्शित प्रतिशत तक मान तक पहुंचने तक इस बटन को दबाए रखें "300% "। इस आवर्धन स्तर पर, जेपीईजी प्रारूप के संपीड़न के कारण पिक्सेल के विभिन्न ब्लॉकों और रंग की हानि को हाइलाइट किया जाएगा।
  • इम्प्रूव जेपीईजी इमेज क्वालिटी स्टेप 24 नामक छवि
    3
    ग्राफ़िक फ़िल्टर का पता लगाएं "अशांति को कम करें"। ऐसा करने के लिए, मेनू पर पहुंचें "फिल्टर", श्रेणी चुनें "विकार", तो विकल्प का चयन करें "अशांति को कम करें"।
  • इमेजेंट जेपीईजी इमेज क्वालिटी स्टेप 25 इमेज
    4
    फ़िल्टर कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स बदलें "अशांति को कम करें"। सबसे पहले, चेक बटन का चयन करें "पूर्वावलोकन" ताकि आप वास्तविक समय में परिवर्तन के प्रभाव की जांच कर सकें।
  • तीव्रता: यह संख्या ग्राफिक कलाकृतियों की मात्रा को दर्शाती है जो फ़िल्टर से हटाई जाएगी - कम गुणवत्ता जेपीईजी छवियों के मामले में इसे उच्च मूल्य पर सेट किया जाना चाहिए। इस पैरामीटर के मान को बढ़ाकर प्राप्त होने वाले दृश्य प्रभाव को वास्तविक समय में देखने के लिए रिश्तेदार कर्सर को दाईं ओर ले जाएं।
  • जानकारी रखें: एक धूमिल और अस्पष्ट छवि में कम मान के परिणाम के साथ इस पैरामीटर की स्थापना, लेकिन ग्राफिक खामियों की संख्या भी बहुत कम हो जाएगी
  • हाइलाइट विवरण: आप कर्सर के निम्न प्रतिशत के लिए क्षतिपूर्ति करना चाह सकते हैं "विवरण रखें" कर्सर की वृद्धि "विवरण हाइलाइट्स", क्योंकि बाद के पैरामीटर में छवियों के किनारों की परिभाषा बढ़ जाती है। चेक बटन का चयन करना सुनिश्चित करें "जेपीईजी विरूपण साक्ष्य हटाएं"।
  • बटन दबाएं जब पूर्वावलोकन बॉक्स में छवि को पूरी तरह से संतुष्ट हो जाए "ठीक" परिवर्तनों को लागू करने के लिए
  • इमेजेंट जेपीईजी इमेज क्वालिटी स्टेप 26 नामक छवि
    5
    शब्दकोष में क्या कहा जाता है कम से कम "मच्छर शोर" या "बज" और विस्तार में जाने के बिना विभिन्न क्षेत्रों के रंग दोष (उदाहरण के लिए त्वचा का रंग, गाल या बाल)। लक्ष्य संक्रमण के क्षेत्रों में छवि के रंग में दोषों को समाप्त करना है, जिससे इसे संभवतः द्रव के रूप में बना दिया जा सकता है। छवि के व्यक्तिगत तत्वों (जैसे आँखें, कान, आदि) के विशिष्ट विवरण के संशोधन को उपकरण के साथ प्रबंधित किया जाएगा "क्लोन स्टाम्प", बाद में इस एक ही खंड में इलाज किया।
  • छवि बढ़ाना जब तक आप अधिक स्पष्ट रूप से एक ही रंग के साथ पिक्सल के ब्लॉक को पहचान सकते हैं (यह हर पक्ष के लिए 8 या 16 पिक्सल, जो सन्निकटन जिन क्षेत्रों में यह है में संपीड़न के एल्गोरिथ्म द्वारा अपनाई की वजह से उत्पन्न कर रहे हैं से बना छोटे वर्गों के लिए आता है एक रंग संक्रमण) क्षेत्र में आप पर काम करेंगे।
  • उपकरण का उपयोग करें "लाल आँखें" उन क्षेत्रों के करीब पिक्सल का सही रंग चुनने के लिए जो आप बदलना चाहते हैं
  • उपकरण का चयन करें "ब्रश" पिक्सेल के विभिन्न ब्लॉकों के रंग को थोड़ा-थोड़ा मिश्रण करने में उपयोगी है I स्तर सेट करें "कठोरता" 10% पर, का स्तर "अस्पष्टता" 40% और स्तर का "प्रवाह" 100%।
  • उपकरण का उपयोग करें "ब्रश" एकल माउस क्लिक के साथ नया रंग लगाने के दौरान बाएं माउस बटन को दबाए रखें, अन्यथा अंतिम रूप अप्राकृतिक हो जाएगा। इसे मूल छवि (बेहतर सापेक्ष छायांकन और चमक का सम्मान) के मुकाबले बेहतर बनाने के लिए चयनित रंग को बदलने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
  • का स्तर कम करें "अस्पष्टता" उपकरण का "ब्रश" 10% पर इस तरीके से आप उन क्षेत्रों को जोड़ सकते हैं जहां एक रंग संक्रमण होता है जिससे इसे अधिक तरल पदार्थ बना दिया जाता है (उदाहरण के लिए क्षेत्र में जो आइब्रो को त्वचा से अलग करती है)। इस मामले में आपको भौंहों और त्वचा दोनों में रंगों का रंग चुनना होगा, ताकि आप सबसे प्राकृतिक और यथार्थवादी तरीके से संभवतः संक्रमण क्षेत्र को रंग दे सकें। चूंकि अस्पष्टता का स्तर बहुत कम है, इसलिए आपके द्वारा किए गए सभी परिवर्तनों में वृद्धि होनी चाहिए, जिसके परिणामस्वरूप पूरी तरह से प्राकृतिक हो जाएगी। तो आंखों के किनारों को रंगाने के लिए या फिर इसके विपरीत रंग के रंग का उपयोग करने से डरो मत।
  • इमेजेंट जेपीईजी इमेज क्वालिटी स्टेप 27 नामक छवि
    6
    टूल का उपयोग करें "क्लोन स्टाम्प" उन क्षेत्रों में जहां विस्तार का स्तर अधिक है (जैसे आँखें, दांत, कीट पंख, आदि) टूल का उपयोग करें "ब्रश" और इस प्रकार के क्षेत्र को ठीक करने के लिए केवल एक रंग के लिए समय और प्रयास की आवश्यकता होगी, ताकि आप टूल का उपयोग कर सकें "क्लोन स्टाम्प" पहले से मौजूद रंगों के सटीक सेट का चयन करने में सक्षम यह आखिरी टूल आपको इमेज के एक पूरे क्षेत्र का चयन करने की अनुमति देता है, जिसे तब ठीक रूप से दोहराया जाने के लिए एक नमूना के रूप में उपयोग किया जायेगा, जैसा वांछित बिंदु पर होता है
  • उपकरण का चयन करें "क्लोन स्टाम्प", तब कुंजी दबाए रखें जब तक कि माउस कर्सर एक रिकनी में बदल न जाए। इस बिंदु पर, पिक्सेल ब्लॉक या आर्टिफैक्ट के निकट स्थित क्षेत्रों में से एक को चुनें जिसे आप हटाना चाहते हैं। कभी भी ऐसे बिंदुओं को चुनना याद रखें जहां इस प्रकार के ग्राफिक दोष नहीं हैं अन्यथा आप कुछ भी नहीं करेंगे बल्कि उन्हें हटाने की बजाए दोहराना नहीं करेंगे।
  • उचित ब्रश आकार सेट करें आप पर काम कर रहे विरूपण साक्ष्य या अपूर्णता को बेहतर ढंग से सुधारने के लिए सबसे अधिक संभावना है, आपको 1 और 10 पिक्सल के बीच का मान चुनना होगा। स्तर सेट करें "कठोरता" 10 और 30% के बीच के मूल्य और एक स्तर पर "अस्पष्टता" 30%। उसी तकनीक (एकल क्लिक) का उपयोग करें जिसे आपने पिछले चरण में उस क्षेत्र को सही करने के लिए उपयोग किया था जिसका गलत रंग था। जैसा कि आप जिस छवि पर काम कर रहे हैं, उस हिस्से के साथ आगे बढ़ते हैं, याद रखें उपकरण के लिए एक नमूने के रूप में उपयोग करने के लिए अक्सर नए क्षेत्रों का चयन करें। "क्लोन स्टाम्प" (ऐसा करने के लिए, नीचे बटन दबाएं "alt")।
  • जब आप संक्रमण के क्षेत्रों में काम करते हैं तो अस्पष्टता कम करें कभी-कभी, गलत रंग के साथ पिक्सल के ब्लॉक ऑब्जेक्ट्स को खराब कर सकते हैं (उदाहरण के लिए आईरिस के कुछ हिस्सों को पूरी तरह गोल नहीं किया गया है, लेकिन तेज लाइनों से बाधित है) इसके अलावा आपको इस प्रकार की तकनीक का इस्तेमाल करना होगा जो कि पहले देखा गया है (एकल क्लिक के साथ) और इस प्रकार की ग्राफिक खामियों से क्षतिग्रस्त वस्तुओं के आकृतियों को फिर से तैयार करना है।
  • इम्प्रूव जेपीईजी इमेज क्वालिटी स्टेप 28 नामक छवि
    7
    जब तक परिणाम प्राप्त न हो जाए तब तक पूरी तरह से संतोषजनक होने के चरणों को दोहराएं। यह देखने के लिए कि क्या आप सही तरीके से आगे बढ़ रहे हैं, 100% की बढ़ाई हुई छवि को देखकर अपने कार्य की प्रगति को समय-समय पर जांचें।
  • इम्प्रूव जेपीईजी इमेज क्वालिटी स्टेप 2 9 शीर्षक वाली छवि
    8
    उच्च गुणवत्ता स्तर या पीएनजी प्रारूप में JPEG प्रारूप में अंतिम छवि को सहेजें। बेशक आप एक उच्च स्तर के संपीड़न के साथ एक फ़ाइल स्वरूप का चयन करके अब तक किए गए सभी काम और प्रयासों को दूर करने से बचने के लिए चाहते हैं।
  • फ़ोटोशॉप में मेनू का उपयोग करें "फ़ाइल", तो विकल्प का चयन करें "वेब और डिवाइस के लिए सहेजें".
  • विकल्प का चयन करें "जेपीईजी" प्रकट होने वाली विंडो के शीर्ष दाईं ओर स्थित ड्रॉप-डाउन मेनू से, फिर एक स्तर सेट करें "गुणवत्ता" 80 और 100 के बीच। नोट करें कि एक बड़ी फ़ाइल के निर्माण में गुणवत्ता के उच्च स्तर का परिणाम है।
  • वैकल्पिक रूप से, आप प्रारूप चुन सकते हैं "पीएनजी -24" अपनी छवि को एक पीएनजी फ़ाइल में सहेजने के लिए आम तौर पर पीएनजी फाइल जेपीईजी फाइलों से बड़ी होती है, क्योंकि वे सूचना के नुकसान के बिना संपीड़न एल्गोरिदम का उपयोग करते हैं।
  • टिप्स

    • पैनल "इतिहास" फ़ोटोशॉप की केवल एक पूर्वनिर्धारित संख्या को बचाया जाता है, जबकि आपकी छवि की गुणवत्ता को समायोजित करने के लिए, यह एक बहुत अधिक संख्या में कार्य करता है। यह संभव है कि, काम के अंत में, छवि के सामान्य दृश्य पर लौटने पर, आप एक बड़ी गलती देखते हैं: कई कार्यों के परिणाम जो कि इससे बेहतर हैं "इतिहास" फ़ोटोशॉप का संभाल कर सकते हैं इस अप्रिय स्थिति को होने से रोकने के लिए, अपनी छवि के अस्थायी प्रतियां (स्नैपशॉट) करें। इस तरीके से आप उन्हें बैकअप प्रतियों के रूप में उपयोग कर सकते हैं, अगर नवीनतम परिवर्तन आपको संतुष्ट नहीं करते हैं स्नैपशॉट बनाने के लिए बटन पैनल के निचले भाग में स्थित है "इतिहास"। इस पैनल के भीतर भी बनाई गई सभी स्नैपशॉट्स की पूरी सूची दिखायी गयी है।
    • यंत्र की सेटिंग्स को बदलकर प्रयोग करने में डर नहींें "ब्रश" और "क्लोन स्टाम्प", खासकर यदि आपने अभी तक फ़ोटोशॉप सॉफ़्टवेयर की खोज की है यदि आपकी छवि पर उपयोग में किए गए साधन द्वारा उत्पादित प्रभाव आपको संतुष्ट नहीं करता है, तो आपको केवल इसके कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स को बदलना होगा।
    • यदि आप एक फोटोग्राफर के साथ काम कर रहे हैं, तो छवि में रंगों पर ध्यान दें। एक नीले रंग का फूल, रंगों के विभिन्न रंगों, प्रकाश, छाया और उज्ज्वल प्रतिबिंबों पर आधारित हो सकता है। परिवर्तन करते समय, टूल का उपयोग करके रंग के सभी रंगों को शामिल करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें "ब्रश" अस्पष्टता के निम्न स्तर के साथ यदि आप जो छवि क्षेत्र में काम कर रहे हैं, तो रंग शेड्स की संख्या बहुत बड़ी है, टूल का उपयोग करने पर विचार करें "क्लोन स्टाम्प"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com