जीआईएमपी का इस्तेमाल करते हुए एक जेपीजी छवि कैसे बदलें

पहले दृष्टिकोण में जीआईएमपी जटिल उपयोग के एक कार्यक्रम में प्रकट हो सकता है, लेकिन थोड़ा अभ्यास के साथ आप देखेंगे कि तस्वीर संपादन एक ऐसी प्रक्रिया नहीं है जो मास्टर करने में बहुत मुश्किल है!

सामग्री

कदम

जीआईएमपी चरण 1 में जेपीजी फ़ाइल संपादित करें शीर्षक वाला छवि
1
जीआईएमपी शुरू करें और उस छवि को अपलोड करें जिसे आप संपादित करना चाहते हैं। यह मानते हुए कि आपने पहले ही प्रोग्राम स्थापित किया है, सही माउस बटन के साथ प्रश्न में छवि का आइकन चुनें, फिर `जिम्प के साथ संपादन` आइटम का चयन करें। वैकल्पिक रूप से, प्रोग्राम शुरू करें, खिड़की के ऊपर बाईं ओर स्थित `फ़ाइल` मेनू पर जाएं और `ओपन` आइटम का चयन करें। संशोधित करने के लिए छवि युक्त फ़ोल्डर को एक्सेस करें और माउस के डबल क्लिक के साथ आइकन का चयन करें।
  • जीआईएमपी चरण 2 में जेपीजी फ़ाइल संपादित करें शीर्षक वाला छवि
    2
    फ़ाइल की एक प्रति बनाएँ इस तरह मूल फ़ाइल को छुआ नहीं जाएगा और आपके पास एक कॉपी जीआईएमपी स्वामित्व प्रारूप में उपलब्ध होगी। ऐसा करने के लिए, छवि की प्रतिलिपि बनाने के लिए शॉर्टकट CTRL + C का उपयोग करें, फिर संपादन मेनू पर जाएं, पेस्ट के विकल्प का चयन करें और नई छवि विकल्प चुनें। इस बिंदु पर मूल फ़ाइल को बंद करें



  • जीआईएमपी चरण 3 में एक जेपीजी फ़ाइल संपादित करें शीर्षक वाली छवि
    3
    आप चाहते हैं कि परिवर्तन बनाने के लिए कार्यक्रम में उपकरण का उपयोग करें। जिम्प में ब्रश, रंग भरने, परतें, क्रॉप टूल, कलर टूल आदि के उपयोग के लिए कई तरह के टूल हैं।
  • जीआईएमपी चरण 4 में जेपीजी फ़ाइल संपादित करें शीर्षक वाला छवि
    4
    छवि को बचाएं ऐसा करने के लिए, `फ़ाइल` मेनू में प्रवेश करें, फिर `के रूप में सहेजें` विकल्प चुनें। अपने इच्छित फ़ोल्डर में जेपीईजी प्रारूप में बनाए गए छवि को सहेजें। अगर छवि जेपीईजी प्रारूप में पहले से थी, तो इसे सहेजा जाएगा जैसे कि। यदि नहीं, तो उपलब्ध फ़ाइल स्वरूपों के लिए ड्रॉप-डाउन मेनू का उपयोग करें और JPEG छवि प्रारूप का चयन करें।
  • टिप्स

    • जीआईएमपी (एक्ससीएफ) के स्वामित्व फ़ाइल स्वरूप का उपयोग आपको परतों और अन्य विकल्पों का उपयोग करने की अनुमति देता है जो कि जेपीजी की पेशकश नहीं करता है। याद रखें कि जेपीजी फ़ाइल स्वरूप पारदर्शिता के ऑप्टिकल प्रभाव का समर्थन नहीं करता है, केवल पीएनजी और जीआईएफ प्रारूप इस विकल्प को प्रदान करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com