तस्वीरों को मुफ्त में कैसे बदला जाए

क्या छुट्टियों के दौरान आपके पास बहुत सी तस्वीरें हैं और वे सभी दानेदार हैं या आप लाल आँखों से बाहर आये हैं? क्या आपने हेरफेर और मजेदार चित्रों से भरा एक वेबसाइट का दौरा किया है और आप भी उन्हें बनाने की कोशिश करना चाहते हैं? आपके लिए सही फोटो संपादन सॉफ्टवेयर खोजने के लिए पढ़ें।

कदम

विधि 1

फोटो में सरल बदलाव
चित्र शीर्षक के लिए नि: शुल्क बदलें चरण 1
1
बुनियादी परिवर्तनों के लिए माइक्रोसॉफ्ट पेंट का उपयोग करें निश्चित रूप से यह फोटो संपादन और परिष्करण के लिए सबसे अच्छा नहीं है, लेकिन यह पूरी तरह से बेकार नहीं है। आप अपनी छवियों को घुमा सकते हैं, उनका आकार बदल सकते हैं और कट कर सकते हैं। हालांकि, इज़ाफ़ा गुणवत्ता को नुकसान पहुंचाएगी। यह प्रोग्राम आपको पीएनजी और जेपीईजी सहित विभिन्न लोकप्रिय प्रारूपों में फाइलों को सहेजने की अनुमति देता है।
  • पेंट आपको चित्रों में पाठ जोड़ने की भी अनुमति देता है सुनिश्चित करें कि टेक्स्ट बॉक्स पारदर्शी है, इसलिए फ़ोटो को एक सफेद वर्ग से कवर नहीं किया जाएगा।
  • अन्य विकल्प डूडल्स के लिए उपयोगी होते हैं, लेकिन संपादन के लिए नहीं।
  • यदि आपके पास पेंट नहीं है, तो Paint.NET डाउनलोड करें। माइक्रोसॉफ्ट द्वारा पेंट बदलने के लिए एक प्रोजेक्ट के रूप में शुरू किया गया है, इसकी विशेषताएं मूल से बेहतर हैं।
  • चित्र के लिए नि: शुल्क स्टेप 2 संशोधित चित्र शीर्षक
    2
    सेरिफ़ फोटोप्लस नि: शुल्क संस्करण में फ़ोटोशॉप जैसी विशेषताएं नहीं हैं, लेकिन आपको लाल रंग की आंखों में कमी, रंग सुधार और विभिन्न फिल्टरों और प्रभावों के अलावा एक हल्का संपादन करने की अनुमति मिलती है। यह सॉफ्टवेयर उन लोगों के लिए आदर्श है, जो परिवार की तस्वीरों में सुधार करना चाहते हैं।
  • इसे मुफ्त में से डाउनलोड करें सेरिफ़ वेबसाइट.
  • चित्र के लिए निशुल्क तस्वीर संशोधित करें चरण 3
    3
    आसानी से फिल्टर और प्रभाव जोड़ने के लिए PhotoFiltre का उपयोग करें यदि आपकी तस्वीरों में बड़े समायोजन की आवश्यकता नहीं है लेकिन आपको लगता है कि आप उन्हें थोड़ा सुधार सकते हैं, तो यह आपके लिए प्रोग्राम है। यह एक बड़ी संख्या में पेशेवर और आसानी से प्रभावों का उपयोग किया जाता है, जो कि फ़ोटो द्वारा व्यक्त किए गए स्वरूप और भावना को बदल सकते हैं। इसके अलावा, इसमें हार्ड डिस्क पर थोड़ी सी जगह की आवश्यकता होती है।
  • फोटोफिल्टर निजी उपयोग के लिए निशुल्क है, लेकिन अगर आप इसे व्यावसायिक रूप से उपयोग करने का इरादा रखते हैं (उदाहरण के लिए विज्ञापन बनाने के लिए), तो आपको लाइसेंस देना होगा - यह संस्करण निशुल्क एक से अधिक शक्तिशाली है
  • आप इसे सुरक्षित रूप से डाउनलोड कर सकते हैं फोटोफिल्टर वेबसाइट.
  • विधि 2

    छवियों का उन्नत हेरफेर
    छवि के लिए निशुल्क स्टेप 4 संशोधित चित्र शीर्षक
    1
    डाउनलोड जीआईएमपी, जीएनयू इमेज मैनिपुलियेशन प्रोग्राम, फ़ोटोशॉप के लिए एक बहुत ही लोकप्रिय विकल्प है। यद्यपि इसके सबसे प्रसिद्ध प्रतिद्वंद्वी के समान स्तर पर नहीं, यह अभी भी एक ही प्रभाव पैदा कर सकता है, और नगण्य कारक नहीं, यह पूरी तरह से मुक्त है।
    • जिमप का उपयोग करना सीखना आसान नहीं है इसके बुनियादी कार्यों के अलावा, आपको कार्यक्रम के उपकरण को समझने के लिए खुद को समर्पित करना होगा। सकारात्मक पक्ष इसकी शक्ति है: कोई अन्य निशुल्क सॉफ़्टवेयर उसके स्तर के हेरफेर तक नहीं पहुंचता है।
    • यदि आप छवियों में महत्वपूर्ण बदलाव करना चाहते हैं, ऑब्जेक्ट को जोड़ने या हटाने या किसी व्यक्ति की उपस्थिति में काफी बदलाव करते हैं या वास्तविक यथार्थवादी विशेष प्रभाव को बदलना चाहते हैं, तो जिंप सबसे अच्छा विकल्प है। यह विस्तृत कार्य के लिए भी एकदम सही है, जैसे कि बगीचे में फूलों की पंखुड़ियों के गुणों को बदलना।
    • जीआईएमपी प्रोग्राम के लिए विशेष रूप से लिखे अनगिनत प्लगइन्स प्रदान करता है, जो बनावट और प्रभाव जोड़ता है और जो कि निःशुल्क हैं पीएसपीआई प्लगइन आपको फ़ोटोशॉप के उपयोग करने की अनुमति देता है, जो सबसे प्रसिद्ध फोटो संपादन सॉफ़्टवेयर के मुकाबले बेहतर प्लगइन्स का संग्रह प्राप्त करता है।
    • आप इसे सुरक्षित रूप से डाउनलोड कर सकते हैं आधिकारिक जिम्प वेबसाइट.
  • चित्र के लिए निशुल्क स्टेफ 5 संशोधित चित्र शीर्षक
    2
    Paint.NET उपयोग करने का प्रयास करें इसे जीवित रखा गया है और उत्साही समुदाय के एक समर्पित समुदाय द्वारा लगातार विकसित किया गया है। आज, इस कार्यक्रम में तस्वीर संपादन विकल्पों की एक आश्चर्यजनक संख्या है। यह अधिक उपयोगकर्ता के अनुकूल है, लेकिन कम अमीर, जीआईएमपी का विकल्प।
  • बहुत लोग इसे जीआईएमपी को पसंद करते हैं क्योंकि इसका उपयोग करना आसान है। यह आपको फिल्टर लागू करने, परतों को प्रबंधित करने और कई अन्य चीजें करने की अनुमति देता है, और यह सब सहज ज्ञान युक्त इंटरफ़ेस के माध्यम से करता है
  • यह प्रोग्राम, उन्नत छवि हेरफेर संभालने में मामूली सक्षम है, लेकिन आम तौर पर, परिणाम गिम्प के मुकाबले शौकिया हैं।
  • आप इसे सुरक्षित रूप से डाउनलोड कर सकते हैं वेबसाइट.
  • छवि शीर्षक के लिए नि: शुल्क संशोधित करें चरण 6
    3



    फोटो पॉस प्रो देखें कार्यक्षमता के मामले में पेंट। नेट और जीआईएमपी के बीच आधे रास्ते, यह कार्यक्रम एक बार शुल्क था, और यह दिखाता है। चूंकि इसे फ्रीवेयर के रूप में रिलीज़ किया गया था, यह उन लोगों के लिए एक लोकप्रिय विकल्प बन गया है, जो जिम्प के उपयोग के तरीके सीखने के लिए परेशान किए बिना कई प्रभाव चाहते हैं। सुविधाओं में ब्लरिंग, फ़ोकस, डिजिटल शोर नियंत्रण, लाल आँख सुधार, और अन्य सभी प्रभाव शामिल हैं जिनकी आपको ज़रूरत है। यह भी उपयोग करना आसान है
  • स्थापना के लिए चौकस। यह हानिरहित नहीं लगता है, लेकिन यह आपको माइस्टर्ट नामक साइट पर अपने होमपेज को स्थापित करने का प्रयास करेगा, जो एक परेशान (हालांकि सीधे हानिकारक नहीं) ऐड-ऑन, माइस्टर्ट इनकैडिबर के लिए प्रसिद्ध है, जो एक बार स्थापित होने के लिए मुश्किल हो सकता है। तो, सभी स्थापना का पालन करें।
  • आप इसे सुरक्षित रूप से डाउनलोड कर सकते हैं यहां. इस लिंक पर क्लिक करके, पेज अपलोड हो जाने के बाद डाउनलोड स्वतः प्रारंभ हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक के लिए नि: शुल्क संशोधित चित्र 7
    4
    फ़ोटोशॉप समुद्री डाकू यदि आप पूरी तरह से एडोब फ़ोटोशॉप की प्रतिलिपि बनाना चाहते हैं लेकिन आप इसे भुगतान करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आप इसे एक पैन बिना किसी अनुचित रूप से प्राप्त कर सकते हैं। यह कार्यक्रम मूल के सबसे वर्तमान संस्करण से मेल नहीं खाएगा, लेकिन अभी भी अन्य सभी सॉफ्टवेयर की तुलना में अधिक शक्तिशाली होगा।
  • इसे डाउनलोड करने का सबसे विश्वसनीय तरीका टॉरेंट के माध्यम से है बस Google पर एक खोज करें
  • एक कॉपी डाउनलोड करना इसे अनलॉक करने के लिए पर्याप्त नहीं है। आपको लाइसेंस की आवश्यकता होगी इसे प्राप्त करने का सबसे आसान तरीका एक दरार कार्यक्रम शुरू करना है, जिससे नकली लाइसेंस कुंजी उत्पन्न होगी। यदि संभव हो, तो एक दरार और प्रोग्राम दोनों ही युक्त पैकेज डाउनलोड करने का प्रयास करें: दरार अलग से खोजना एक खतरनाक और कठिन प्रक्रिया है।
  • हालांकि कई लोग फ़ोटोशॉप की अत्यधिक कीमत पर सहमत हैं, लेकिन यह सॉफ्टवेयर की चोरी का औचित्य नहीं करता है। चोरी के कारण परेशान मत हो
  • विधि 3

    इंटरनेट पर विकल्प
    छवि शीर्षक के लिए नि: शुल्क चित्र संशोधित करें चरण 8
    1
    Photoshop.com के एक्सप्रेस संपादक एडोब फोटोशॉप का एक फुर्तीली और ऑनलाइन संस्करण है। मूल एक की तुलना में इसके पास बहुत कुछ विकल्प हैं, लेकिन अन्य सॉफ़्टवेयर ऑफ़र की तुलना में बहुत अधिक विकल्प हैं। साइट इंटरफ़ेस स्पष्ट और व्यावहारिक है। आपको विभिन्न परिष्कृत टूल और प्रभाव मिलेंगे।
    • इंटरफ़ेस फ़ोटोशॉप से ​​भिन्न है I जो उपयोगकर्ता उन दोनों में से एक से परिचित हैं, वे इस बात के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं कि वे दूसरे के साथ हैं।
    • Photoshop.com प्रत्येक उपयोगकर्ता को फोटो स्टोर करने के लिए दो गीगाबाइट क्लाउड स्पेस प्रदान कर सकता है। जैसा कि पेशेवरों को अच्छी तरह से पता है, यह कई उच्च गुणवत्ता वाली छवियों को संग्रहीत करने के लिए पर्याप्त नहीं है, लेकिन यह सुविधा सामान्य तस्वीरों के लिए ठीक है।
  • चित्र के लिए निशुल्क स्टेप 9 संशोधित चित्र शीर्षक
    2
    तस्वीर संपादन साइट Pixlr छवियों के साथ खेलने के लिए तीन अलग और परस्पर जुड़े उपकरण प्रदान करता है सबसे शक्तिशाली, पिक्सलर संपादक, आप आकार बदलने, कट, घुमाने और तस्वीरों के लिए विभिन्न प्रभाव और फिल्टर लागू करने की अनुमति देता है। पिक्सलर एक्सप्रेस, आसानी और दक्षता के मामले में शीर्ष चरण में तैयार किए गए कई प्रभाव हैं जो एक सरल क्लिक के साथ लागू किए जा सकते हैं। पिक्सेलर-ओ-मेटिक, Instagram के समान एक तरीके से फिल्टर और फ़्रेम प्रभाव का उपयोग करने और लागू करने के लिए सबसे आसान इंटरफ़ेस है।
  • एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र में स्विच करना असहज हो सकता है, इसलिए सबसे शक्तिशाली उपकरण से शुरू करें और फिर दूसरों के साथ खेलते रहें।
  • चित्र शीर्षक के लिए संशोधित चित्रों का शीर्षक चरण 10
    3
    Fotor आदेशों के क्रमबद्ध श्रृंखला के बाद छोटे समायोजन करने और फ़िल्टर जोड़ने की अनुमति देता है। यह तेजी से संपादन के लिए आदर्श है और इसमें अच्छे प्रभाव और फ़्रेम भी हैं जो आप छवि को साफ करने के बाद सम्मिलित कर सकते हैं।
  • किए गए परिवर्तनों को लागू करने के लिए, प्रत्येक चरण के अंत में "लागू करें" पर क्लिक करें दुर्भाग्यवश, कभी-कभी कुंजी खोजने में आसान नहीं होती है धीरज रखो और जारी रखने से पहले इसे देखें।
  • टिप्स

    • इंटरनेट पर, आपके द्वारा चुने गए सॉफ्टवेयर के बारे में ट्यूटोरियल की खोज करें। लगभग सभी कार्यक्रमों में एक है कुछ समय ले लो और धैर्य के साथ अपने निपटान में उपकरण खोजें। जल्द ही आप एक विशेषज्ञ बन जाएगा!

    चेतावनी

    • यह एक नया प्रोग्राम डाउनलोड करने के लिए हमेशा जोखिम भरा होता है इस आलेख के लिंक का परीक्षण और साफ किया जाता है, लेकिन आपको कोई भी डाउनलोड करने से पहले एंटीवायरस को अपडेट करना चाहिए।
    • अपने आप को ऐसे कार्यक्रमों से बचने के लिए अधिष्ठापन की जांच करें, जो आप नहीं चाहते। प्रत्येक डायलॉग बॉक्स को निम्नलिखित पर क्लिक करने और एक्सेस करने से पहले पढ़ें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com