अपने पीसी के प्रदर्शन को कैसे तेजी से और कार्यात्मक रखना

विंडोज़ को उपयोगकर्ताओं द्वारा आसानी से उपयोग करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और यह सुविधाजनक पहलू सीधे इसकी सफलता के लिए योगदान देता है नुकसान यह है कि एक प्रणाली अधिक सुविधाजनक है, संभव टकराव की संभावना अधिक है। यह संतुलन का एक सिद्धांत है जो न्यूटन के तीसरे कानून के संश्लेषण के समान है, जो बताता है कि हर क्रिया में एक समान और विपरीत प्रतिक्रिया है। इस मामले में अनुकरणीय कह रहा है "आप एक पूर्ण बीट और एक शराबी पत्नी नहीं हो सकता"।

कदम

भाग 1

सुरक्षा कार्य स्थापित करें
अपने पीसी को फास्ट और चिकना चरण 1 को चलाने के लिए शीर्षक वाला इमेज
1
एंटी-वायरस सॉफ़्टवेयर स्थापित किए बिना इंटरनेट को सर्फ न करें यह शायद एकमात्र सबसे महत्वपूर्ण नियम है: एंटी-वायरस सॉफ़्टवेयर स्थापित करने के बिना इंटरनेट या आपके ई-मेल प्रोग्राम का उपयोग न करें। केवल एक अच्छा एंटी-वायरस प्रोग्राम स्थापित करना महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि यह लगातार अपडेट हो। हर दिन वायरस द्वारा हजारों कंप्यूटर संक्रमित होते हैं संक्रमित प्रणाली को साफ करने के लिए कंप्यूटर की मरम्मत की दुकानें सैकड़ों यूरो की मांग कर सकती हैं। एक अच्छा एंटी-वायरस प्रोग्राम आमतौर पर € 50 से भी कम लागत आता है। हम नीचे एक उत्कृष्ट कार्यक्रम की सलाह देते हैं
  • अपने पीसी को फास्ट और चिकना चरण 2 चलाना शीर्षक वाला इमेज
    2
    यदि आपका कंप्यूटर इंटरनेट से जुड़ा हुआ है और Windows XP सिस्टम या Windows के किसी दूसरे पिछले संस्करण को चलाता है, तो आने वाली और आउटगोइंग डेटा सुरक्षा दोनों के साथ फ़ायरवॉल का उपयोग करना सबसे अच्छा है। आप उपयोग कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, ZoneAlarm फ़ायरवॉल के लिए और अधिक विकल्पों के लिए इंटरनेट खोजें।
  • भाग 2

    सिस्टम को अप-टू-डेट रखें
    अपने पीसी को फास्ट और चिकना चरण 3 चलाना शीर्षक वाला इमेज
    1
    अपने विंडोज सिस्टम को लगातार अद्यतन रखें कई कंप्यूटर उपयोगकर्ता अपने विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम को अद्यतित रखने के लिए भूल जाते हैं मेहनती रहें और हमेशा अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए अपडेट की जांच करें।
  • अपने पीसी को फास्ट और चिकना चरण 4 रन बनाए रखने का शीर्षक
    2
    सुनिश्चित करें कि सिस्टम किसी भी अपडेट को नियंत्रित कर सकता है अधिकांश सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर निर्माताओं उनके उत्पादों का उपयोग करने के लिए आवश्यक सिस्टम आवश्यकताएं सूचीबद्ध करते हैं। जब भी आप हार्डवेयर या सॉफ़्टवेयर अपग्रेड करने का निर्णय लेते हैं, हमेशा सुनिश्चित करें कि आपके सिस्टम में आवश्यक संसाधन हैं और अद्यतन को प्रबंधित करने में सक्षम है।
  • भाग 3

    क्रम में चीजें रखें
    अपने पीसी को फास्ट और चिकना चरण 5 रन बनाए रखने वाली छवि शीर्षक
    1
    विशेष क्लीनर के साथ विंडोज रजिस्ट्री को साफ रखें जब आप प्रोग्राम खोलने का प्रयास करते हैं - उदाहरण के लिए वर्ड प्रोसेसिंग प्रोग्राम - कंप्यूटर सिस्टम रजिस्ट्री को यह जानने के लिए कहता है कि प्रोग्राम कहां संग्रहित है। सिस्टम लॉग में ऑपरेटिंग सिस्टम, प्रोग्राम, उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल, दस्तावेज़ प्रकार, प्रॉपर्टी शीट, बंदरगाह और सिस्टम हार्डवेयर सेटिंग्स के लिए सेटिंग और मान के संदर्भ होते हैं। असल में, कंप्यूटर में जो कुछ भी जाता है या जो कंप्यूटर से बाहर आता है, वह विंडोज रजिस्ट्री में जमा होता है।
  • अपने पीसी को फास्ट और चिकना चरण 6 चलाना शीर्षक वाला इमेज
    2



    हमेशा समारोह का उपयोग करें "एप्लिकेशन इंस्टॉलेशन" स्थापित सॉफ्टवेयर को हटाने के लिए अपने कंप्यूटर पर इंस्टॉल किए गए सॉफ़्टवेयर या एप्लिकेशन को न सिर्फ हटाएं विकल्प "एप्लिकेशन इंस्टॉलेशन" इंस्टॉलर की स्क्रिप्ट का पता लगाने और उसका उपयोग करने के लिए कंट्रोल पैनल में स्थित एक शानदार विशेषता विंडोज में बनाई गई है। विकल्प का उपयोग करना बहुत महत्वपूर्ण है "एप्लिकेशन इंस्टॉलेशन", अन्यथा आप सिस्टम के अन्य हिस्सों को नुकसान पहुंचाएंगे यदि वे समान फाइल साझा करते हैं
  • अपने पीसी को फास्ट और चिकना चरण 7 रन बनाए रखने का शीर्षक
    3
    डिस्क क्लीनअप करें
  • चलें "प्रारंभ" और फ़ंक्शन को ढूंढें "डिस्क सफाई"।
  • एक बार खोला जाने पर, उन फ़ाइलों का चयन करें जिन्हें आप साफ़ करना चाहते हैं और पर क्लिक करें "ठीक है"।
  • प्रक्रिया खत्म कर दें, और यह हो गया!
  • अपने पीसी को फास्ट और चिकना चरण 8 चलने वाली छवि शीर्षक
    4
    हमेशा 15% से अधिक की निशुल्क डिस्क स्थान रखें
  • अपने पीसी को फास्ट और चिकना चरण 9 चलाना शीर्षक वाला इमेज
    5
    नए कार्यक्रमों के अलावा किसी अन्य विभाजन को स्थापित करें "सी:"।
  • भाग 4

    अवांछित कार्यक्रम निकालें
    अपने पीसी को फास्ट और चिकना चरण 10 रन रखने वाली छवि शीर्षक
    1
    टास्कबार पर जाएं, अवांछित कार्यक्रम खोलें और संबंधित कार्यक्रमों के सेटिंग अनुभाग से विकल्प को अचयनित करें "जब विंडोज़ शुरू होता है तो भागो" (प्रपत्र आवेदन के प्रकार के आधार पर भिन्न हो सकते हैं)।
  • अपने पीसी को फास्ट और चिकना रनिंग चरण 11 में रखें
    2
    मेनू खोलें "प्रारंभ" और पर क्लिक करें "शुभारंभ"। जब आप अपना सिस्टम प्रारंभ करते हैं तो सभी शॉर्टकट को दिखाना नहीं चाहते हैं
  • टिप्स

    • अपने कंप्यूटर पर मुफ्त डाउनलोड प्रोग्राम का उपयोग न करें। खतरनाक साइटों पर जाने से बचें, वे वायरस, मैलवेयर, स्पायवेयर प्रसारित कर सकते हैं और अपने कंप्यूटर को संक्रमित कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com