एक वास्तविक गारंटी कैसे लिखें

एक वास्तविक गारंटी ऐसी संपत्ति पर एक अधिकार है जो लेनदार को ऋण का भुगतान करने में सहायता करने का उद्देश्य है। हालांकि जमानत के विभिन्न प्रकार, अमेरिका में देखते हैं एक सामान्य नागरिक के लिए सबसे आम प्रकार हैं: प्रतिधारण (यांत्रिक वारंटी), या निर्णय के परिणामस्वरूप देनदार के एक या अधिक संपत्ति के प्रवेश के अधिकार। पहला निर्माण या रखरखाव कंपनियों को दी जाने वाली शक्ति है, जिसका उद्देश्य काम के लिए बकाया राशि को ठीक करना है, जो कि उस संपत्ति पर बोझ के साथ किया जाता है जिस पर उसने काम किया है, जब तक कि ऋण संतुष्ट नहीं हो जाता। दूसरा, जो इतालवी कानूनी प्रणाली के प्रतिज्ञा को याद करता है, एक मुकदमे के समापन पर अदालत के निर्णय से आपके पक्ष में मान्यता प्राप्त रकम के भुगतान की गारंटी देता है।

कदम

विधि 1

प्रतिधारण का अधिकार नीचे लिखें
चित्र फ़ाइल एक लीन चरण 1
1
क्रेडिट वसूली की हर दूसरी संभावना व्यायाम प्रतिधारण का अधिकार लिखने का मतलब सार्वजनिक रूप से घोषित करना है कि किसी ने उस आदेश के लिए भुगतान नहीं किया है जिसने उसने आदेश दिया है, और यह उसके परिणामों के विरुद्ध वजन करने के लिए एक कानूनी कदम है। प्रतिधारण के अधिकार को पंजीकृत करने से पहले, संपत्ति के मालिक से बात करें और वैकल्पिक समाधान खोजने का प्रयास करें।
  • नौकरी की शुरुआत से स्पष्ट रूप से यह बताया गया है कि यदि ऋण का भुगतान नहीं किया गया है तो आप प्रतिधारण के अधिकार का प्रयोग करेंगे। वॉशिंगटन की तरह कुछ राज्यों में पूर्व-प्रपत्र हैं, जिनका उपयोग आप संपत्ति के मालिक को सूचित करने के लिए कर सकते हैं यदि आपको भुगतान नहीं किया जाएगा तो आपको प्रतिधारण के अधिकार का उपयोग करने का अधिकार मिल जाएगा। आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि परिसंपत्ति के मालिक को इसके बारे में पता होना चाहिए, अनुबंध के अनुबंध में बनाए रखने का अधिकार भी याद कर सकते हैं।
  • अगर मालिक भुगतान योजना से सहमत है, तो सुनिश्चित करें कि समय सीमा उचित है, और यह योजना लिखित में तैयार की गई है। उदाहरण के लिए, यदि आपने 2,000 यूरो के लिए अपने ग्राहक के गेराज पर कुछ काम पूरा कर लिया है, तो आपके पास एक भुगतान योजना हो सकती है जिसमें ग्राहक अगले चार महीनों में 500 यूरो का भुगतान करने के लिए सहमत हो सकता है। इस बिंदु पर यह सलाह दी जाती है कि आप एक वकील से अनुबंध करने में मदद करें।
  • आप मध्यस्थता के आधार पर विवाद का समाधान भी देख सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप और ग्राहक पारस्परिक स्वीकार्य समाधान ढूंढने में आपकी सहायता करने के लिए तटस्थ मध्यस्थ से संपर्क करने की लागतों को साझा कर सकते हैं। यह पथ अक्सर कम टकरावकारी, अधिक कुशल और प्रतिधारण के अधिकार के प्रतिलेखन से कम महंगे हैं। स्थानीय प्रांत या आपके प्रांत में अदालत की वेबसाइट पर आपके क्षेत्र में मध्यस्थता के लिए उपलब्ध संसाधनों की एक सूची हो सकती है।
  • एक क्रेडिट वसूली एजेंसी को संबोधित करते हुए समय की हानि और कानूनी औपचारिकताओं से संबंधित खर्चे से बचने का एक और तरीका है जो प्रतिधारण के अधिकार के प्रयोग के लिए होता है। क्रेडिट संग्रह एजेंसियां ​​इस विषय में विशेष हैं और कानूनी कार्रवाई करने के बिना ग्राहक पर दबाव डाल सकती हैं। यदि आप इस मार्ग का अनुसरण करने का निर्णय लेते हैं, तो एक अच्छी प्रतिष्ठा वाले एजेंसी की तलाश करें, जो आपके समान प्रथाओं में विशेषज्ञता है
  • चित्र फ़ाइल का नाम एक लीन चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि आपने एक प्रारंभिक अधिसूचना बनाई है अधिकांश राज्यों में आपको अपने देनदार को सूचित करने की आवश्यकता होती है कि अगर वह भुगतान न करे तो उसे अपना अधिकार रखने का अधिकार लें। आम तौर पर, आप इस नोटिफिकेशन को पहले कुछ हफ्तों के भीतर करेंगे, इससे पहले भुगतान एक समस्या बन सकता है। प्रारंभिक अधिसूचना के अभाव में, यदि आप ग्राहक का भुगतान नहीं करते हैं, तो आप प्रतिधारण के अधिकार का इस्तेमाल करने की संभावना खो सकते हैं।
  • एक विशिष्ट अधिसूचना फॉर्म की आवश्यकता हो सकती है। स्थानीय न्यायालय क्लर्क से यह पता लगाने के लिए कि क्या इसमें विशिष्ट आवश्यकताएं हैं
  • ज्यादातर मामलों में, प्रारंभिक अधिसूचना कार्यों की प्रारंभ तिथि से 10-20 दिनों के भीतर दी जानी चाहिए।
  • चित्र फ़ाइल एक लीन चरण 3
    3
    संपार्श्विक के प्रतिलेखन के लिए आपके अदालत द्वारा निर्धारित समयसीमा की जांच करें आपके पास काम पूरा करने के बाद, सही लिखने के लिए, और कुछ मामलों में केवल यह समय केवल 60 दिन है।
  • जहां आप रहते हैं, उसके आधार पर, यदि आप इस विकल्प को नहीं खोना चाहते हैं, तो आपके पास अन्य सभी संभव समाधानों को लिप्यंतर करने से पहले निकाले जाने का समय नहीं हो सकता है उदाहरण के लिए, कुछ मामलों में, काम की समाप्ति से केवल 60 दिन की अवधि होती है, अन्य में आपके पास डेट साल के होने की तारीख से पूरा वर्ष है - और यह निपटान भुगतान समाधान खोजने के लिए पर्याप्त अवधि है ग्राहक
  • फ़ाइल नामक एक लीन चरण 4 फ़ाइल
    4
    संपत्ति की समीक्षा करें किसी परिसंपत्ति पर प्रतिधारण के अधिकार का प्रतिलेखन करने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अनुसंधान करना चाहिए कि ग्राहक वास्तविक मालिक है और इस अधिनियम से संपत्ति के कानूनी शीर्षक का ब्योरा प्राप्त किया गया है। यह सत्यापन आपको कई सौ यूरो तक खर्च कर सकता है।
  • कुछ राज्यों में, बनाए रखने या रखरखाव वाली कंपनियां, जो किसी प्रतिधारण के अधिकार को पंजीकृत करती हैं, को किसी भी अन्य संपत्ति के अधिकार के संबंध में पहले इनकार करने का अधिकार है, भले ही कोई बंधक ऋण या अन्य संपार्श्विक पहले लिखा गया हो।
  • यदि अन्य लेनदारों के पास संपत्ति पर वास्तविक गारंटी है, तो सलाह दी जाती है कि संबंधित क्रेडिट के कानूनी प्राथमिकताओं पर सलाह के लिए वकील से सलाह लें और भुगतान के लिए वैकल्पिक मार्गों का चयन करने के अवसर पर।
  • अन्य अचल संपत्ति संपार्श्विक, जो आपके ऊपर अधिकता लेता है, का मतलब यह हो सकता है कि आप पैसे वसूल नहीं करेंगे और ऋण का भुगतान नहीं किया जाएगा, भले ही आप कानूनी कार्रवाई शुरू करें और संपत्ति की बिक्री प्राप्त करें।
  • फ़ाइल नामक एक लीन चरण 5 फ़ाइल
    5
    प्रतिधारण के लिए अपना अधिकार प्रिंट करें यह आमतौर पर ऋणदाता, देनदार और संपत्ति पर जानकारी के साथ एक पृष्ठ दस्तावेज़ पर सूचित किया जाता है। कई अदालतों के विशिष्ट रूप हैं, जिन्हें पूरा करने की आवश्यकता है।
  • आप अदालत रजिस्ट्री के स्थानीय क्लर्क से संपर्क करके अपने राज्य की आवश्यकताओं को जान सकते हैं।
  • उस प्रान्त में स्वरूपण आवश्यकताओं की जांच करें जहां आप वास्तविक गारंटी लिप्यंतरण कर रहे हैं, क्योंकि कई सचिवालयों को सख्त नियम लागू करने की आवश्यकता होती है जो दस्तावेज़ आकार, हाशिए और पाठ फ़ॉन्ट को विनियमित करते हैं। यदि आप इन नियमों का पालन नहीं करते हैं, तो कार्यालय अनुरोध को अस्वीकार कर देगा।
  • प्रतिधारण के अधिकार के लिए जरूरी सूचना का प्रकार भी राज्य से भिन्न होता है, लेकिन आम तौर पर आपका नाम और पता, ग्राहक का नाम और पता, ऋण की राशि, विवरण का वर्णन किए गए कार्यों या सेवाओं के प्रकार और उस स्थान पर जहां संपत्ति स्थित है
  • सुनिश्चित करें कि आपने सभी आवश्यक जानकारी शामिल की है या आपका अधिकार कुछ भी नहीं से कम मूल्यवान होगा उदाहरण के लिए, यदि आप अचल संपत्ति के अधिकार का प्रयोग कर रहे हैं, तो ज्यादातर मामलों में यह संपत्ति का कानूनी विवरण लेगा जैसा कि अधिनियम से स्पष्ट है, न कि सिर्फ सड़क का नाम।
  • फ़ाइल लिनू चरण 6 फ़ाइल का शीर्षक
    6
    वास्तविक गारंटी लिखें अनुरोध या तो संपत्ति रजिस्टर के कंजर्वेटरी या अदालत रजिस्ट्री पर दर्ज किया जाना चाहिए। प्रत्येक राज्य प्रतिधारण के अधिकारों का लिप्यंतरण करने के लिए एक विशिष्ट कार्यालय को निर्दिष्ट करता है, इसलिए सही कार्यालय से संपर्क करना सुनिश्चित करें
  • यदि आप किसी संपत्ति पर प्रतिधारण रखने का अधिकार का दावा कर रहे हैं, तो आपको उस प्रांत के रियल एस्टेट रजिस्टरों को लिखना चाहिए जहां संपत्ति कंजर्वेटरी में स्थित है
  • एक दाखिल शुल्क का भुगतान करने की अपेक्षा करें।
  • यद्यपि आप अक्सर अपने अनुरोध को डाक द्वारा सबमिट कर सकते हैं, लेकिन इसे व्यक्ति में वितरित करने के लिए सलाह दी जाती है। कई कार्यालयों में मेल द्वारा टेप के लिए बकाया राशि का एक सेट है, और यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि नियत तारीख अगले है। इसके अलावा, व्यक्ति में पहुंचने का मतलब है कि यदि कोई गड़बड़ है तो आप तुरंत पता कर सकते हैं और इसे ठीक कर सकते हैं
  • फ़ाइल नामक एक लीन चरण 7 फ़ाइल
    7
    सूचित करने के लिए सभी भागों को सूचित करें ज्यादातर राज्यों में ट्रांसक्रिप्शन के तुरंत बाद मालिक को सूचित करना आवश्यक है। कुछ राज्यों में अन्य विषयों को सूचित किया जाता है, जैसे अन्य संपार्श्विक धारक आप जान सकते हैं कि जब आप लिखते हैं, तब आपको सूचित करने की आवश्यकता है
  • कई मामलों में, मालिक प्रतिलेखन अधिसूचना प्राप्त करने के तुरंत बाद ऋण का भुगतान करेगा।
  • फ़ाइल नामक एक लीन चरण 8 फ़ाइल



    8
    अपना अधिकार व्यायाम करें अगर देनदार आपके पंजीकरण के बाद भुगतान नहीं करता है, तो आपको किसी निर्दिष्ट अवधि के भीतर एक प्रवर्तन की कार्यवाही शुरू कर, एक साल में आम तौर पर एक प्रवर्तन प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए।
  • जबरन निष्पादन में अच्छे की बिक्री शामिल है। बिक्री से प्राप्त आय का उपयोग संपत्ति पर लीयेदारों को पूरा करने के लिए किया जाता है।
  • मजबूर निष्पादन के निष्पादन के लिए समय सीमा के लिए स्थानीय नियमों की जांच सुनिश्चित करें। इस समय सीमा के बाद, वास्तविक गारंटी समाप्त हो जाती है और इसका कोई मूल्य नहीं है।
  • जबरन निष्पादन के लिए अदालत में एक औपचारिक शिकायत की आवश्यकता होती है और नियमों का अनुपालन करने की आवश्यकता होती है, आपको उस वकील की नियुक्ति के अवसर पर विचार करना चाहिए, जो मजबूरन फैलावों में माहिर करता है या प्रतिधारण के अधिकार को लागू करता है।
  • विधि 2

    न्याय के परिणाम के रूप में एक रॉयल गारंटी लिप्यंतरित करें
    फ़ाइल नामक एक लीन चरण 9 फ़ाइल
    1
    यह समझने की कोशिश करें कि क्या आपको इस प्रकार की गारंटी लिखने की आवश्यकता है। प्रतिलेखन के लिए यह आवश्यक है कि एक नागरिक मुकदमे में मामला जीत लिया हो। गारंटी आपको बंधक के अधीन इमारत या चल संपत्ति की बिक्री के लिए मजबूर निष्पादन शुरू करने की अनुमति देता है और आपके लिए एक ऋण को पूरा करने के लिए आय का उपयोग करता है
    • सजा के परिणाम के रूप में एक वास्तविक गारंटी इसकी गारंटी नहीं देती है, स्वयं द्वारा, वाक्य द्वारा मान्यता प्राप्त की गई भुगतान का भुगतान। बाधा एक संपत्ति या चल संपत्ति के लिए चिपका है, और संभावित खरीदारों को सूचित करता है कि संपत्ति का शीर्षक धारणाधिकार है संपत्ति पर इस बाधा को रखने से क्रेडिट रिकवरी की गारंटी नहीं होती जब तक कि मालिक इसे बेचने का निर्णय नहीं लेता।
  • फ़ाइल नामक एक लीन चरण 10 फ़ाइल
    2
    सजा के परिणामस्वरूप संपार्श्विक के बारे में स्थानीय नियमों पर प्रलेखित। इस प्रकार की गारंटी को पहचानने और नियंत्रित करने के लिए प्रत्येक राज्य में विभिन्न प्रक्रियाएं हैं यदि आप इन नियमों को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो आप समयसीमा से गारंटीकृत अप्रभावी बना सकते हैं।
  • सामान्य तौर पर, राज्य में चल संपत्ति पर ही सजा के बाद एक वास्तविक गारंटी लिखा जा सकता है जिसमें सजा जारी की गई थी।
  • गारंटी केवल सीमित अवधि के लिए प्रभावी होती है, जैसे कि पांच साल के लिए, लेकिन इस अवधि के भीतर भुगतान न किए जाने पर नवीनीकृत किया जा सकता है।
  • अगर देनदार संपत्ति को बेचता है या संपत्ति हस्तांतरण करता है, जबकि वारंटी प्रभाव में है, गारंटी जारी रखने पर संपत्ति पर शुल्क लगाया जाता है जब तक ऋणदाता पूरी तरह से भुगतान नहीं किया जाता है।
  • फ़ाइल नामक एक लीन चरण 11 फ़ाइल
    3
    आपको आवश्यक दस्तावेज तैयार करें यदि आपको इस प्रकार की गारंटी लिखने के लिए आवश्यक वस्तुएं हैं, तो जांच लें कि आगे बढ़ने के लिए कौन-से दस्तावेज़ आवश्यक हैं, जहां उन्हें जमा करना होगा और जिन लागतों का शुल्क लिया जाएगा।
  • कुछ राज्यों में मॉड्यूल को भरने के लिए तैयार हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने मामले के लिए सही लोगों को प्राप्त करते हैं।
  • कुछ मामलों में, गारंटी के साथ अदालत के फैसले की प्रमाणित प्रति के साथ होना चाहिए। आप अदालत की रजिस्ट्री पर एक अतिरिक्त शुल्क का भुगतान कर सकते हैं जहां सजा जारी की गई थी।
  • छवि लिनने वाला फ़ाइल जिसका शीर्षक है 12 फ़ाइल
    4
    दस्तावेज जमा करें भंडारण स्थान और जहां संपत्ति स्थित है पर निर्भर करता है तथ्य यह है कि गारंटी एक अचल संपत्ति या चल संपत्ति हो जाएगा। हर राज्य की जमा के विभिन्न नियम हैं, और एक ही राज्य विभिन्न कार्यालयों और अचल संपत्ति और चल संपत्ति के लिए प्रक्रियाओं हो सकता है।
  • आप आम तौर पर पिछले मामले में के रूप में, पोस्ट ऑफिस द्वारा दस्तावेज जमा अधिकार की राशि के साथ संयोजन के रूप में सक्षम भेज सकते हैं, हालांकि, यह व्यक्ति में जमा करने के लिए है, तो आप जानते हैं कि आपकी वारंटी लिखित कर दिया गया है आपके हित में हो सकता है और कर सकते हैं कर सकते हैं दस्तावेज़ीकरण में तुरंत कोई त्रुटि ठीक करें
  • चित्र फ़ाइल एक लिनोन चरण 13
    5
    देनदार को सजा का सम्मान करने के लिए रुको। एक सत्तारूढ़ के बाद एक वास्तविक गारंटी ऋण के भुगतान की गारंटी नहीं देती है। बल्कि, जब तक देनदार संपत्ति बेचने तक इंतजार करना जरूरी नहीं है यदि खरीदार बोझ के बिना एक शीर्षक चाहता है, तो वह यह आग्रह करेगा कि देनदार ने खरीद को अंतिम रूप देने से पहले सजा का सम्मान किया।
  • हालाँकि परिसंपत्ति बेचने से पहले लायंस को रद्द करने की कोई कानून नहीं है, ज्यादातर मामलों में संभावित खरीदार चाहते हैं कि किसी तीसरी पार्टी के ऋणों से कोई बोझ नहीं बोझी संपत्ति हो।
  • कुछ मामलों में, यदि देनदार ने सजा का सम्मान किया तो आपको अदालत को एक फॉर्म दाखिल करके गारंटी रद्द करनी होगी जो वाक्य के निष्पादन को मानता है।
  • फ़ाइल नामक एक लीन चरण 14 फ़ाइल
    6
    अन्य ऋण भुगतान समाधानों का पालन करें यदि देनदार का भुगतान नहीं होता है, तो क्रेडिट की वसूली के लिए उपलब्ध अन्य कानूनी समाधान भी हैं, जैसे कि वेतन का फोरक्लोओर या बैंक खाते से हटाने सभी उपलब्ध समाधानों के विचार पाने के लिए एक अनुभवी ऋण वसूली वकील से बात करें
  • चेतावनी

    • कभी कभी उप मुख्य ठेकेदार के अनुमोदन के बिना जमानत के पंजीकृत नहीं कर सकता, या केवल ठेकेदारों, जो राज्य में लाइसेंस प्राप्त कर रहे करने के लिए जमानत रजिस्टर करने के लिए अनुमति दी है।
    • चूंकि संपत्ति की बिक्री को लागू करना संभव नहीं है, अगर आपके पास वास्तविक न्यायिक गारंटी है, तो पैसा वापस लेने में बहुत समय लग सकता है। इसके अलावा, यदि मालिक को दिवालिया घोषित किया गया है, तो न्यायिक शाही गारंटी प्रभावी नहीं होगी।
    • कई मामलों में यह मुख्य घर के लिए वारंटी के बहिष्कार की प्रभावशीलता सुनिश्चित करता है, तो संपत्ति बंधक या अन्य ग्रहणाधिकार द्वारा गारंटीकृत ऋण को चुकाने के लिए बेचा जाता है है। यह सीमित कर सकता है की क्षमता भुगतान पाने के लिए, यदि आप उधारकर्ता के मुख्य गृह पर वास्तविक गारंटी लिख लें।
    और पढ़ें ... (34)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com