कैसे स्कूल या काम पर एक गोलीबारी बचने के लिए

यहां तक ​​कि अगर स्कूल में या काम पर गोलीबारी के बारे में आपका पहला विचार हो सकता है "यह यहाँ कभी नहीं होगा", वास्तविकता यह है कि शूटिंग कहीं और कहीं भी हो सकती है। यदि आप एक गोलीबारी में खुद को खोजने के लिए बहुत ही अशुभ हैं, तो तैयार रहना बेहतर होगा। अगर मैं सापेक्ष सुरक्षा में बच सकता था, तो उसे चाहिए कभी

अपनी पहली पसंद हो अन्यथा, आपको छुपाना होगा और अपने आप को बाड़ देना होगा और यदि आप हमलावर के साथ सामना करते हैं, तो आपको अपने जीवन के लिए लड़ना होगा। यदि आप जानना चाहते हैं कि स्कूल या गोलीबारी में गोलीबारी कैसे बचें, तो इन चरणों का पालन करें

कदम

विधि 1

पलायन
स्कूली या वर्कप्लेस शूटिंग के चरण 1 पर जीवित रहने वाला चित्र
1
तय करें कि आपको बचने, छिपाने या लड़ाई करना होगा यदि आप किसी उचित समय में हमलावर से दूर हो सकते हैं, तो संभव है कि जितनी जल्दी हो सके चलना शुरू करें। यहां तक ​​कि अगर आप आतंक से लकवाग्रस्त हो सकते हैं, तो याद रखें कि बचने वालों में गोलीबारी में बचने की सर्वोच्च संभावना है। यदि आप बच नहीं सकते क्योंकि हमलावर बहुत करीब है या क्योंकि आप छोटे बच्चों के समूह के लिए जिम्मेदार हैं, उदाहरण के लिए, आपको यह तय करना चाहिए कि क्या आपके पास छुपाए जाने से पहले एक कमरे में खुद को बाड़ने का समय है।
  • यदि आपके पास बाड़ लगाने का समय नहीं है, तो छुपा स्थान खोजने के बारे में चिंता करें।
  • अगर हमलावर आप पर हमला करता है, तो आपको लड़ना होगा - यह मुक्ति का एकमात्र मौका होगा। यह जानने के लिए जारी रखें कि कैसे।
  • स्कूली या कार्यस्थल शूटिंग के चरण 2 में जीवित रहने वाले छवि का शीर्षक
    2
    बच अगर आप कर सकते हैं अगर आप दूर शॉट सुनते हैं लेकिन आपको लगता है कि आप ऐसा बच सकते हैं यथोचित यह सुनिश्चित करने के लिए, यह आपकी बचने की योजना तैयार करने का समय है। यहां तक ​​कि अगर आप बुलेट की आवाज से लंगड़ा हो सकता है, तो आप को सक्षम होना होगा तुरंत प्रतिक्रिया दें और समझना कि दूर भागना सबसे अच्छा विकल्प है। जो लोग भागते हैं वे खुद को गोलीबारी में बचाने के लिए अधिक मौके रखते हैं, जो छुपाते हैं, इसलिए यदि आपको लगता है कि हमलावर आपके पास भागने का मौका पाने के लिए पर्याप्त है, तो यह आपके मौका है।
  • यदि हमलावर आपके करीब है, उदाहरण के लिए वह एक गलियारे में चल रहा है या आपके द्वार के बाहर है, तो छिपाने के लिए सबसे अच्छी रणनीति जानने के लिए अगले अनुभाग पर जाएं
  • इस स्थिति में तत्काल प्रतिक्रिया आवश्यक है, चाहे आप पलायन कर रहे हों या छुपा रहे हों। भय से लकवा मत बनो और समय बर्बाद मत करो। अन्यथा आपके पास बचने के लिए पर्याप्त नहीं है भले ही यह आपका सबसे अच्छा विकल्प हो। रोकना आप को छिपाने के लिए मजबूर कर सकते हैं, सबसे उचित विकल्प नहीं।
  • स्कूली या कार्यस्थल पर शूटिंग के लिए नामांकन छवि चित्रा 3
    3
    भागो zig-zag या तुला जब आप भाग जाते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपकी पहली वृत्ति एक सीधी रेखा में चलने के लिए हो सकती है, क्योंकि आप जीवित रहने के लिए दौड़ रहे हैं, तो आपको हिट होने की संभावना को कम करने के लिए ज़िग-ज़ैग चलाने चाहिए। यदि हमलावर आपके प्रति ओर आते हैं और आपके दिशा में हथियार को इंगित करते हैं, तो आप को मारना अधिक कठिन होगा यदि आप एक सीधी रेखा में नहीं चले और आप उसे लक्ष्य करने के लिए पर्याप्त समय नहीं देंगे। आप गोलियों को फिर से चकमा देने का मौका बढ़ा सकते हैं।
  • जितनी जल्दी हो सके चलें। ज़िग-ज़ैग को चलाने न दें और अगर आप इसे बहुत धीमा कर देते हैं या आपको अपमानित करते हैं, तो उसे रोक नहीं सकते
  • स्कूली या वर्कप्लेस शूटिंग पर जीवित रहने वाली तस्वीर का शीर्षक चित्रा 4
    4
    अपने व्यक्तिगत प्रभाव को भूल जाओ अगर आपने तय किया है कि भागना बेहतर है, तो अपने वॉलेट, पर्स या मोबाइल फोन को भूल जाओ। यहां तक ​​कि अगर आपकी पहली प्रवृत्ति आपके सामान को आपके साथ ले सकती है, तो उनमें से कोई भी आपके जीवन के रूप में महत्वपूर्ण नहीं है।
  • स्कूली या वर्कप्लेस शूटिंग पर सर्विवीज़ शीर्षक चित्रा चरण 5
    5
    अपने साथ लोगों को लाओ जैसा कि आप भागते हैं, अन्य लोगों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। अगर किसी को भ्रमित करने या डरने के लिए डर लगता है, उस व्यक्ति को पकड़ो और उसे खींचें लोगों को बताएं कि जीवित रहने के लिए चलना आवश्यक है। यदि आप एक बड़े समूह में चल रहे हैं, तो आपको व्यक्तिगत रूप से मारना कठिन होगा, और यदि आप हमलावर से मिले तो आप संख्यात्मक श्रेष्ठता का दावा करने में सक्षम होंगे।
  • स्कूली या वर्कप्लेस शूटिंग में जीवित रहने वाली तस्वीर का शीर्षक चित्रा 6
    6
    अगर आप कर सकते हैं तो अपने पटरियों को कवर करें यदि आपके पास समय है, आग लगने की मशीन को पकड़ो और आपके पीछे धुआं का एक कंबल बनाएं, ताकि हमलावर आप का पीछा नहीं कर सके। अगर आप को हमलावर से निपटना पड़ता है तो आप और अन्य तीक्ष्ण वस्तुओं के साथ आग बुझानेवाले पदार्थ को हथियार के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। हथियारों की तलाश में समय बर्बाद मत करो या अपने पटरियों को कवर करने के तरीकों से बचें, अगर इसका मतलब है कि बचने में सक्षम न हो
  • विधि 2

    छुपाएं और बैरीकेड
    स्कूली या वर्कप्लेस शूटिंग के चरण 7 में जीवित रहने वाली छवि
    1
    समझना चाहिए कि आपको छिपाना और बाड़ देना चाहिए यह पता लगाने में कुछ ही सेकंड लग सकते हैं कि क्या सबसे अच्छा विकल्प बचने या छिपाना है यदि आप जिस कमरे में आक्रमण कर रहे हैं, तो जल्दी से जल्दी छुपाने के लिए तैयार हो जाना चाहिए। यदि आपके पास अधिक समय है, लेकिन बचने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो आपको अपने आप को अवरोध करना चाहिए और अधिकारियों को छुपाने से पहले कॉल करना चाहिए। अगर आपको छिपाने और बाड़ लगाने का समय लगता है, और एक ही कमरे में अधिक लोग आपके साथ हैं, तो आपको कार्य सौंपना चाहिए:
    • एक व्यक्ति या लोगों का एक समूह बंद होना चाहिए और दरवाजा बाड़।
    • एक व्यक्ति या लोगों के समूह को 113 पर कॉल करना चाहिए
    • एक व्यक्ति या लोगों के समूह को उन सभी हथियारों को इकट्ठा करना चाहिए जो वे कोशिश कर सकते हैं।
  • स्कूली या वर्कप्लेस शूटिंग पर सर्विव शीर्षक वाली छवि, चित्रा 8
    2
    रोशनी बंद करें कमरे में रोशनी तुरंत बंद करें जहां आप हैं। यह हमलावर को भ्रमित करेगा और ऐसा लगता होगा कि आप जिस कक्ष में हैं, वह खाली है।
  • स्कूली या वर्कप्लेस शूटिंग में 9
    3
    बंद करो और द्वार दरवाजा। दरवाज़े को तुरंत बंद कर दें और आप जितने भी कर सकते हैं, उतना ही करना चाहिए कि हमलावर को प्रवेश करने में अधिक मुश्किल हो। याद रखें कि अधिकांश आक्रमणकारियों के पास पुलिस पहुंचने के कुछ ही मिनट पहले ही उपलब्ध हैं और समय बर्बाद करने में कोई दिलचस्पी नहीं है। द्वार बंद करें, दरवाजे का उपयोग करें, और दरवाजे के सामने कुर्सियां ​​और डेस्क जैसे सभी भारी फर्नीचर डालकर हमलावर को प्रवेश करने से रोक दें। यदि हमलावर आ रहा है, तो जितनी जल्दी हो सके दरवाजे से दूर हो जाओ दरवाजे के माध्यम से मारा जा रहा से बचने के लिए
  • यदि आप एक बाथरूम में हैं, जिसे लॉक नहीं किया जा सकता है, तो दरवाजे पर धातु के हुकों को टाई करने के लिए एक बेल्ट या टी-शर्ट का उपयोग करें जो इसे खोलने और बंद करने की अनुमति देता है।
  • जब आप बंद कर देते हैं और दरवाजा बंद कर देते हैं, तो उससे दूर रहें और सभी खिड़कियों से दूर रहें।
  • स्कूली या वर्कप्लेस शूटिंग पर ट्राइवेट शीर्षक छवि
    4
    113 पर कॉल करें यदि कमरे में एक टेलीफोन लाइन है, तो तुरंत 113 पर कॉल करें। अपने फोन के बजाय टेलीफोन लाइन का उपयोग करना सबसे अच्छा विकल्प है, क्योंकि पुलिस स्वचालित रूप से कॉल को ट्रैक कर सकती है, जो मोबाइल फोन के साथ संभव नहीं होगा।
  • स्कूली या वर्कप्लेस शूटिंग पर सर्विएव शीर्षक छवि 11 शूटिंग
    5
    आप जो भी हथियार पा सकते हैं उसे पकड़ो उस कमरे की तलाश करें जहां आप एक हथियार के रूप में कुछ का उपयोग कर सकते हैं। आप स्टेपलर या तेज कैंची का उपयोग कर सकते हैं जिसे आपने डेस्क दराज में पाया है, आपके कार्यालय के रसोई घर में गर्म कॉफी, विज्ञान कक्ष में बीकर, या किसी तेज, भारी, कांच के बने पदार्थ को हथियार के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है । इन हथियारों को उस केस में रखें जहां हमलावर उस कमरे में प्रवेश करता है जिस पर आप हैं।
  • स्कूली या वर्कप्लेस शूटिंग में 12 जीवित बचने वाली तस्वीर
    6
    कवर करता है। जब आपको एक हथियार मिल गया है, तो यह डेस्क, कुर्सियों, एक कोठरी में या किसी भी छुपा जगह में छिपाने का समय है। भले ही आप छुपा रहे हों, आपको एक कम आसान लक्ष्य होने के लिए झूठ बोलना चाहिए। यदि आपके पास समय है, तो अपना फोन बंद करें ताकि इसकी ध्वनि आपकी स्थिति को धोखा दे न करे।
  • स्कूली या वर्कप्लेस शूटिंग पर 13 जीवित बचने वाली तस्वीर



    7
    शांत रहने की कोशिश करें हालांकि यह लगभग असंभव लगता है, कुल चुप्पी में रहने के लिए आवश्यक है। लोगों को बताएं कि रो रही है या रो रही है हमलावर द्वारा की जाने वाली संभावनाओं में वृद्धि होगी। मानसिक रूप से अपने आप को इस संभावना के लिए तैयार करें कि हमलावर कमरे में प्रवेश कर आपको ढूंढता है उस स्थिति में, आपको कोई मौका नहीं मिलेगा, लेकिन लड़ने के लिए।
  • स्कूली या वर्कप्लेस शूटिंग पर सर्विव का शीर्षक चित्रा 14
    8
    यदि आप अपने आप को छिपा नहीं सकते हैं, तो मरने के विचार पर विचार करें यह रणनीति केवल तभी काम कर सकती है अगर शॉट्स पहले से ही निकाल दी गई हैं और यदि आप एक कमरे में हैं या एक जगह है जहां पहले से ही लोग हिट हो चुके हैं और आपके पास छिपाने के लिए कहीं नहीं है इन स्थितियों में, अगर हमलावर आपके करीब हो जाए, तो आप उम्मीद कर सकते हैं कि आप इसके लिए गिरेंगे और आगे के ध्यान के लायक नहीं हैं, तो आप मरने का खतरा पा सकते हैं। हालांकि, यह एक बहुत जोखिम भरा कदम है, क्योंकि हमलावर आपके धोखे में नहीं पड़ सकता है, और आप पूरी तरह से अभी भी रहने के लिए परेशान हो सकते हैं।
  • स्कूली या वर्कप्लेस शूटिंग पर सर्विव शीर्षक वाली छवि, चित्रा 15
    9
    प्रतीक्षा करें। जब आप खुद को छिपाया और बाड़ लगाते हैं, तो आप जो भी कर सकते हैं, पुलिस आपके बचाव में आने के लिए इंतजार कर रही है, या हमलावर आ रहा है, इस स्थिति में आपको छिपाना होगा जब पुलिस आती है, एजेंटों के लिए जल्दी मत आना और मदद के लिए मत पूछो, क्योंकि आप खतरे होने की छाप दे सकते हैं। क्या ठीक से एजेंटों द्वारा आदेश दिया जाता है, इसे तुरंत करें और शिकायत या विरोध के बिना। अधिकारियों के साथ जितना संभव हो उतना काम करें उन सभी को बताओ जो आप जानते हैं
  • स्कूली या वर्कप्लेस शूटिंग के क्रम में 16 जीवित तस्वीर
    10
    याद रखें कि हमलावर पर हमला अंतिम समुद्र तट है यदि आप आ रहे हैं तो हमलावर पर हमला करने के लिए अपने छिपने के स्थान से बाहर निकलना नहीं चाहिए। आपको केवल लड़ना चाहिए अगर आप सुनिश्चित हों कि वह आपको गोली मार देगा यदि आप कुछ नहीं करते हैं
  • विधि 3

    हमला हमलावर
    स्कूली या कार्यस्थल शूटिंग के चरण 17 में जीवित रहने वाला चित्र
    1
    हमलावर से तर्क करने की कोशिश मत करो और खुद को बचाने के लिए प्रार्थना न करें यह दिखाया गया है कि हमलावर से बात करने की कोशिश करना प्रभावी नहीं है, उससे पूछिए कि वह क्या कर रहा है या अपने परिवार के बारे में बात करते समय दया की मांग करें। हमलावर एक क्रूर क्रोध की पकड़ में होगा और किसी कारण का सामना नहीं करेंगे, इसलिए उससे बात करने की कोशिश करने के लिए समय बर्बाद मत करो - आपको बहुत अधिक मौके मिलेंगे।
  • छवि शीर्षक 13 9 364 18
    2
    यदि आप अन्य लोगों के साथ एक कमरे में हैं, हमलावर को मारा यदि अधिक लोग कमरे में हैं और हमलावर उन सभी को देख सकते हैं, तो आपको उन सभी पर एक साथ हमला करने, उन्हें घायल करना, वस्तुओं को खींचने और उसे अक्षम करने के लिए हर संभव प्रयास करने का प्रयास करना चाहिए। आप हमलावर से लड़ना नहीं चाहते हैं यदि आप देखते हैं कि कोई पहले से ऐसा कर रहा है, लेकिन याद रखना कि संख्यात्मक श्रेष्ठता आपके अस्तित्व की संभावनाओं में बहुत अधिक वृद्धि करेगी।
  • स्कूली या वर्कप्लेस शूटिंग में जीवित रहने वाली तस्वीर का शीर्षक स्टेप 1 9
    3
    अपने निपटान में हथियारों के साथ हमलावर हमला। हमलावर तुरंत हमला करने के लिए तेज कैंची, कांच की वस्तुओं, या किसी भी तेज या भारी वस्तु का उपयोग करें। यहां तक ​​कि एक कलम या पेंसिल हमलावर की आंखों को छूने के लिए बिल्कुल सही हथियार हो सकता है। आप अस्तित्व और हर दूसरी गणना के लिए संघर्ष कर रहे हैं सिर्फ इसलिए कि उसे एक बंदूक नहीं है, और संकोच न करें।
  • स्कूली या कार्यस्थल शूटिंग के चरण 20 में जीवित रहने वाली छवि
    4
    ऊपर जाना , हमलावर के चेहरे, आंखों, कंधे, गर्दन या हथियारों को घायल करने का प्रयास करें ताकि यह अधिक जाने के लिए हथियार की जाने की संभावना है। तुम्हें पता है, गर्दन में उसे वार चाहिए आँखें बेध, या हाथ में उसे मारा - जो कुछ भी आप कर सकते हैं उसे हथियार खो देते हैं या उसे चोट करने के लिए तो वह तक पहुँच सकता है बनाने के लिए करते हैं।
  • जीरो को लात मारें अगर आप हमलावर को अपने हथियार के निकट या उसके हथियार के पास नहीं मार सकते, तो उसे कमर के लिए किक करें यह निहत्था करने और उसे बहुत दर्द करने का एक प्रभावी तरीका है।
  • स्कूली या कार्यस्थल पर शूटिंग में जीवित रहने वाली छवि 21 चित्रा
    5
    हिट होने के बारे में मत सोचो अपने जीवन के लिए लड़ने पर ध्यान केंद्रित करें, यह जानकर कि ज्यादातर लोग जो बुलेट द्वारा मारते हैं, वे जीवित रहते हैं। मजबूत हो और चिंता करने की बजाय अपनी सारी ताकत के साथ लड़ाई करें कि चीजें गलत हो सकती हैं यह असंभव लग सकता है, लेकिन अगर आप शूटिंग से बचना चाहते हैं, तो यह सबसे अच्छी बात है।
  • विधि 4

    स्कूल या काम पर गोलीबारी के लिए रोकें या तैयार करें
    1
    सभी संदिग्ध गतिविधि की रिपोर्ट करें सतर्क रहें और अधिकारियों को हमेशा संदिग्ध घटनाओं की रिपोर्ट करें। अगर कोई छात्र या सहयोगी किसी को मारने या स्कूल में चाकू या बंदूक लाने की धमकी दे रहा है, तो एक शिक्षक या एक पुलिस अधिकारी को बताएं आप अपने कार्यों के साथ एक आपदा को रोकने सकता है कई हमलावरों ने अक्सर अपनी योजनाओं को स्वयं को पूरा करने से पहले उनकी योजनाओं की घोषणा करते हैं - इन दृष्टिकोणों को कम मत समझो और उन्हें मजाक मत समझो, लेकिन रिपोर्ट
  • 2
    अपने स्कूल या आपके कार्यस्थल की आपातकालीन योजना के बारे में जानें प्रत्येक स्कूल और कार्यालय आपात योजना के कुछ प्रकार के बाहर स्थापित कैसे बंदरगाहों, बंद किया जाना चाहिए, जहां लोगों को छुपाना चाहिए, और कैसे वे अधिकारियों बुलाया जाना चाहिए, इसलिए यदि आप एक मुठभेड़ के लिए तैयार होना चाहता हूँ, के मानक प्रक्रियाओं से परिचित हो गया है शूटिंग के बारे में आपकी कार्यस्थल दुर्भाग्य से, शूटिंग के मामले में प्रोटोकॉल का पालन करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह जानने के लिए कि कौन सा आपको संभवतः सबसे अच्छा तरीके से प्रतिक्रिया दे सकता है।
  • 3
    शूटआउट के लिए तैयार हो जाओ हालांकि नहीं आप स्कूल के लिए एक हथियार लाना चाहिए या कार्यस्थल में बस, बंदूक की गोलियों से बचाने के लिए यदि आप वास्तव में तैयार होना चाहते हैं, तो आपको कुछ आत्मरक्षा कक्षाएं या अन्य पाठ्यक्रमों कि तुम्हें सिखाने कैसे दौरा या शूटिंग के मामले में एक हमलावर से लड़ने के लिए कर सकते हैं का पालन करना चाहिए। कुछ मुकाबला चाल जानने से आपको इस घटना में और अधिक आत्मविश्वास महसूस करने में मदद मिल सकती है, आपका अकेला मौका लड़ना है
  • टिप्स

    • शांत रहो
    • यदि आप हमलावर देख सकते हैं, तो शायद वह आपको देख सकता है।
    • घटना के बाद एक मनोवैज्ञानिक से परामर्श करें यदि आप गहरा परेशान महसूस करते हैं।
    • अगर आप अपने आप को हमलावर के साथ सामना करते हैं, तो ज़िग-ज़ैग से बचें। जो एक चलती लक्ष्य को मारने के लिए शूट करते हैं, उन लोगों के लिए यह अधिक कठिन है।
    • यदि आप हमलावर के एक ही क्षेत्र में हैं, तो आश्रय तुरंत मिलें। यदि हमलावर आग खोलता है, तो फर्नीचर के भारी टुकड़े या अन्य भारी बाधाओं के पीछे आश्रय की कोशिश करें अगर आपके पास कोई समान वस्तुएँ नहीं हैं, तो बस अपने आप को जमीन पर फेंक दें और झूठ बोलें इस तरह से आप महत्वपूर्ण अंगों की रक्षा करेंगे और हमलावर के लिए एक छोटे लक्ष्य की पेशकश करेंगे। झूठ बोलकर आप भी लोगों को विश्वास कर सकते हैं कि आप मर गए हैं अभी भी और चुप्पी रहो

    चेतावनी

    • अपने सामान को इकट्ठा न करें और ऐसा करने के लिए जोखिम उठाएं। ऑब्जेक्ट्स को बदला जा सकता है, आपकी ज़िंदगी नहीं।
    • एक शूटिंग के डर से आपके जीवन में बदलाव न करें। यह आपके नियंत्रण से बाहर एक घटना है पूरी तरह से जीवन जीने की कोशिश करें और अपने आप को यह जान लें कि शूटिंग की स्थिति में क्या करना है।

    सूत्रों और कोटेशन =

    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com