कार्यस्थल में आपातकाल के लिए निकासी किट कैसे तैयार करें

कटाक्ष या मानव निर्मित आपदाओं से पूरे भवनों को निकालने का कारण हो सकता है। एक बड़े शहर में, एक भयावह घटना भी सार्वजनिक परिवहन को खतरे में डाल सकती है और आपको घर लौटने या दुर्घटनाग्रस्त जगह से दूर रहने के लिए वैकल्पिक मार्ग लेने के लिए मजबूर कर सकती है। इस तरह की आपातकाल के दौरान आप खुद को अलग-थलग कर सकते हैं और स्वयं पर ही भरोसा कर सकते हैं। एक आपातकालीन किट तैयार करें और इसे कार्यस्थल में आसान रखें, ताकि स्थिति का सामना करने और आपकी सुरक्षा को बनाए रखने के लिए तैयार रहें। यहां आपको क्या चाहिए:

कदम

विधि 1

काम पर आपातकाल के लिए अपनी निकासी किट तैयार करें
कार्य शीर्षक के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट बनाएं शीर्षक चरण 1
1
सही बैकपैक चुनें: विशाल, निविड़ अंधकार कैनवास, कई अलग-अलग जेब, गद्देदार पट्टियाँ और बेल्ट के साथ (बाद में आपको बेहतर वजन वितरित करने में मदद मिलती है और बैकपैक को और अधिक आरामदायक बना देता है, अगर आपको पैर पर लंबी दूरी की यात्रा करना पड़ता है)। आप किसी विशेष स्टोर या सुपरमार्केट में किसी भी डिस्काउंट स्टोर पर इसे खरीद सकते हैं। सौंदर्यशास्त्र के बजाय खाते की कार्यक्षमता को ध्यान में रखें
  • अपने नाम और आपके संपर्कों के साथ एक लेबल संलग्न करें जैसा कि आप सामान के लिए करेंगे यदि संभव हो, तो अपने बैग में एक पुराने कार्ड की तरह पहचान के कुछ फार्म को छोड़ दें। जब आप इसका इस्तेमाल करते हैं तो आप अपना बैग और सामान भी छोड़ सकते हैं
  • काम के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    पानी और भोजन पानी में बैकपैक के वजन में काफी वृद्धि होगी, लेकिन इसके लिए बहुत अधिक जरूरी है: एक बोतल न्यूनतम है, लेकिन अगर आप वजन का समर्थन कर सकते हैं तो इससे भी अधिक लग रहा है। सुनिश्चित करें कि बोतल या बोतल भली भांति बंद हो जाती है और यदि आवश्यक हो तो भरी जा सकती है। आपको कैलोरी नाश्ते की भी आवश्यकता होगी
  • प्रोटीन सलाखों और जैसे प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट होते हैं और एक लंबे समय के लिए अपने मूल पैकेजिंग में रहते हैं। भोजन पोषण के लिए जरूरी नहीं है, यह आपको खुश करने के लिए भी काम कर सकता है सूखे फल और निर्जलित फल एक और उत्कृष्ट विकल्प हैं।
  • मूंगफली का मक्खन (जब तक आप एलर्जी न हों) गुणवत्ता प्रोटीन का स्रोत है, आप इसे हल्के प्लास्टिक पैक में खरीदते हैं और आपको इसे पकाने या फ्रिज में रखने की ज़रूरत नहीं है
  • काम के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    चिंतनशील टेप ब्लैकआउट पूरे शहर को अंधेरे में छोड़ सकता है और आपको मील के लिए चलने के लिए मजबूर किया जा सकता है टेलीफोन सिग्नल परेशान या अनुपस्थित हो सकता है। मेट्रो या ट्राम काम नहीं कर रहा है और यातायात से समझौता किया गया है क्योंकि ट्रैफिक लाइट बंद हैं सभी संभावनाओं पर विचार करें और एक योजना बनाएं! आप हार्डवेयर में या खेल के सामान की दुकान में परावर्तक टेप पा सकते हैं, अन्यथा आप इसे इंटरनेट पर खोज सकते हैं अच्छी रकम खरीदें: यदि आवश्यक हो तो आप इसे अपने बैग में, अपने कपड़े या जिस तरह से आप स्थानांतरित करने के लिए उपयोग कर रहे हैं संलग्न करेंगे। यह आम तौर पर रोल में बेचा जाता है और अक्सर कुछ सेंटीमीटर होता है
  • संलग्न करने के लिए इसे कपड़े गोंद का उपयोग करें या इसे सीना। एक चिपकने वाली चिंतनशील टेप भी है।
  • बैकपैक और कंधे पट्टियों पर टेप को सुरक्षित रखें
  • सुस्त न हों: यह रिबन के साथ बढ़ता है यह आपको वाहनों और वाहनों को दिखाई देगा जिससे सड़क पर कब्जा हो।
  • कार्य शीर्षक के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट बनाएं शीर्षक चरण 4
    4
    जलरोधक या पोंचो उदाहरण के लिए, एक चमकदार रंग के साथ एक रेनकोट या एक पोंच चुनें, ताकि अधिक दृश्यमान हो। रेनकोट आपको बारिश से बचाता है और आंशिक रूप से ठंड से बचाता है, इसके साथ ही अगर चिंतनशील टेप से आच्छादित होता है तो आपको अधिक दिखाई देता है। पोंचो को चिंतनशील टेप भी लागू करना याद रखें, क्योंकि यह पहने हुए बैग को कवर किया जाएगा।
  • यदि रेनकोट उन लोगों को नहीं है जो स्वयं को मोड़ लेते हैं, तो इसे अच्छी तरह निचोड़ दें ताकि इसे जितना संभव हो सके उतना कम स्थान तक ले जाए।
  • आप इसे बड़ी रबर या बाल बैंड के साथ बांध सकते हैं यदि आप अपने बालों को लंबे समय तक रखते हैं, तो इसे उठाओ और रबर बैंड के साथ बांधें याद रखें, इसे अपने दृष्टिकोण को अवरुद्ध करने से रोकने के लिए।
  • काम के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    चिंतनशील थर्मल कंबल सबसे अच्छा विकल्प पॉलिएस्टर में मैल्लार थर्मल कंबल है, जिसे आप ट्रेकिंग स्टोर्स या इंटरनेट पर मिल सकते हैं। ये कंबल प्रकाश, निविड़ अंधकार हैं और उनकी मूल पैकेजिंग में बहुत कम जगह लेते हैं। आपको इसे केवल तब ही खोलना चाहिए, क्योंकि एक बार पैकेज टूट गया है, इसे पहले के रूप में मोड़ना मुश्किल होगा और यह बहुत अधिक स्थान लेगा इस प्रकार का एक कंबल गर्मी को दर्शाता है, इसलिए यह ठंडा होने पर शरीर की गर्मी रखता है और अगर मौसम तेज हो तो बाहरी गर्मी को खारिज कर देता है।
  • कार्य शीर्षक के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट बनाएं शीर्षक चरण 6
    6
    सीटी। एक सीटी बहुत जोर से ध्वनि पैदा करती है और अगर आप को कहीं और जेल में मिलते हैं और आपको मदद के लिए कॉल करना पड़ता है तो एक प्रभावी संकेत हो सकता है चिल्ला और दूर भागने से ज्यादा बेहतर!
  • कार्य शीर्षक के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट बनाएं शीर्षक चरण 7
    7
    प्रशिक्षकों। एक आपातकालीन स्थिति में आपको प्रतिकूल परिस्थितियों में लंबे समय तक चलने या चलना पड़ सकता है। उच्च ऊँची एड़ी के जूते या चमड़े के जूते एक बाधा हो सकता है आपकी सुरक्षा तेजी से आगे बढ़ने की क्षमता पर निर्भर करती है स्नीकर्स एक आपातकालीन किट में एक पूर्ण आवश्यकता है उन्हें ब्रांड के नए होने की ज़रूरत नहीं है: वे आपको फफोले का कारण बना सकते हैं। एक जोड़ी का उपयोग करें जिसे आपने पहले से ही प्राप्त कर लिया है और आप आराम से हो सकते हैं। उन्हें फेंका नहीं जाना चाहिए, लेकिन किसी भी मामले में टूटे और पहना हुआ स्नीकर्स की एक जोड़ी भी उच्च ऊँची एड़ी या मोकासिन से बेहतर है।
  • कई स्नीकर्स में चिंतनशील तत्व होते हैं, किसी भी मामले में आप इनमें से टेप भी संलग्न कर सकते हैं।
  • कार्य शीर्षक के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट बनाएं शीर्षक चरण 8
    8
    जुराबें। आपके द्वारा चुना गया जूते के लिए उपयुक्त ट्यूबलर लें। छोटी मोजे से बचें क्योंकि वे कण्डरा की रक्षा नहीं करते हैं मोजे के लिए एक अच्छी जगह जूते के अंदर है: अंतरिक्ष का अनुकूलन करें और अपने बैग को साफ करें।
  • यदि आप एक महिला हैं और स्कर्ट या कपड़े का इस्तेमाल करते हैं तो घुटने तक बहुत अधिक मोज़े होते हैं, ताकि पैर सुरक्षित हो सकते हैं।
  • काम के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 9
    9
    प्राथमिक चिकित्सा किट किट को पकड़ने के लिए एक zippered केस का उपयोग करें यदि आप चिंतनशील टेप का एक टुकड़ा संलग्न करते हैं, तो बैकपैक के अंदर गहरे अंधेरे में किट का पता लगाने में आसान होगा या यदि आप गलती से गिर जाते हैं इसमें शामिल होना चाहिए:
  • सभी आकारों के चिपकने वाली पट्टियाँ, फफोले के खिलाफ उपयोगी होते हैं, यदि सिंथेटिक
  • तरल निस्संक्रामक
  • एंटीहिस्टामाइन: एक आपातकालीन स्थिति आपको पता लगने का अच्छा समय नहीं है कि आपको एलर्जी हो।
  • आत्मसंयोजक, यदि आपको गंभीर एलर्जी से पीड़ित है
  • दवाइयों के कुछ दिनों के लिए अनुरक्षण जो आप नियमित रूप से करते हैं यदि चिकित्सक आपके नुस्खे को बदलना चाहते थे, तो किट को अपडेट करने के लिए मत भूलना यदि आप अस्थमा हैं तो इनहेलर को मत भूलना
  • पेरासिटामोल-जैसे दर्द निवारक
  • लोचदार पट्टियाँ यदि आपको एक टखने बैंड या अंग को स्थिर करना है
  • लेटेक्स दस्ताने (ओविनिल, अगर आपको लेटेक से एलर्जी हो) अगर आपको घायल लोगों की मदद करना है
  • अपने हाथ धोने के लिए जीवाणुरोधी जेल
  • सिंथेटिक तौलिया: सूखने के लिए उपयोगी है लेकिन रिपोर्ट बनाने के लिए भी उपयोगी है।
  • खारा की एक बोतल: जो लोग संपर्क लेंस पहनते हैं, लेकिन उनकी आँखों को धोने के लिए आवश्यक है अगर हवा धूल या प्रदूषित हो या घाव को धोने के लिए।
  • धुंध और अन्य प्राथमिक चिकित्सा वस्तुओं
  • काम के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 10
    10
    एक छोटा सा टॉर्च सुनिश्चित करें कि बैटरी काम कर रही है मैग्लाइट प्रकार जलाशय बहुत टिकाऊ लेकिन भारी हैं यदि आवश्यक हो तो एक मध्यम या बड़े मशाल का उपयोग हथियार के रूप में किया जा सकता है यह तय करना है कि आप कितना वजन लेना चाहते हैं।
  • ए.ए. या सी बैटरियों के साथ टॉर्चलाइट ठीक है। यदि आप एक भारी बैकपैक ले जाने के लिए तैयार हैं और अगर आपको लगता है कि आपको इसकी आवश्यकता होगी तो आप एक मशाल पर विचार कर सकते हैं जो बड़ी बैटरी (डी लाइट) के साथ काम करता है। एक छोटे और हल्के प्लास्टिक स्टैक उत्कृष्ट है, जब तक यह काम करता है।
  • एलईडी बैटरी पर विचार करें: वे हल्के, छोटे होते हैं और एक बहुत मजबूत प्रकाश किरण का उत्पादन करते हैं। उनके पास नाजुक बल्ब भी नहीं होते हैं जो तोड़ सकते हैं और अपेक्षाकृत सस्ती हैं।
  • कार्य शीर्षक के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट का निर्माण शीर्षक चरण 11
    11
    आपके शहर का मानचित्र इसे विस्तृत किया जाना चाहिए और सड़क के नाम और सार्वजनिक परिवहन बंद हो जाएंगे। आपको सड़कों पर यात्रा करने के लिए मजबूर किया जा सकता है जिसे आप नहीं जानते हैं, सार्वजनिक परिवहन सेवा में बाधित या बदले जा सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप आपको उन क्षेत्रों में ढूंढने के परिणाम मिलते हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते। आपके मानचित्र पर वैकल्पिक मार्गों को चिह्नित करने के बारे में चिंतित हैं।
  • काम के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 12
    12
    चिह्नित आपातकालीन टेलीफोन नंबर कोई संकेत नहीं हो सकता है या आपका सेल फोन डाउनलोड हो सकता है। मित्रों और परिवार की संख्या को नीचे लिखें, जो आपके काम के घर के पास रहते हैं या घर के रास्ते पर रहते हैं, ताकि आप ऐसे किसी व्यक्ति से संपर्क कर सकें जो आपको शरण दे या आपको आकर मिल सके। यदि आपको लगता है कि आप संख्याओं को दिल से याद रख सकते हैं, तो ध्यान रखें कि तनाव आपकी स्मृति के साथ समझौता कर सकता है
  • कार्य शीर्षक के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट का निर्माण शीर्षक चरण 13
    13
    सुरक्षात्मक मुखौटा आप उन हार्डवेयर स्टोर या सुपरमार्केट में पा सकते हैं जो बेहतर आपूर्ति की जाती हैं। वे भूकंप या आग के मामले में सस्ते और अपरिहार्य हैं
  • कार्य शीर्षक के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट का निर्माण शीर्षक चरण 14



    14
    अपने मोबाइल फोन के लिए पोर्टेबल चार्जर आप उन्हें सौर ऊर्जा, मैनुअल चार्जिंग या बैटरियों पर जा रहे हैं मैं आपके फोन पर एक न्यूनतम शुल्क प्रदान कर सकता हूं जो अपरिहार्य साबित हो सकता है यात्रा स्थलों, मोबाइल फोन डीलरों या हवाई अड्डे के कियोस्क की तलाश करें
  • कार्य शीर्षक के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट बनाएं शीर्षक चरण 15
    15
    पैसे की एक छोटी राशि आपको बहुत सारे बैंक नोट्स की आवश्यकता नहीं है, आपको आवश्यक भोजन या पानी या सार्वजनिक परिवहन की आवश्यकता है। सार्वजनिक फोन का उपयोग करने के लिए सिक्के रखें। नोट्स और सिक्के डालने के लिए बैकपैक में छिपे हुए स्थान ढूंढें।
  • कार्य शीर्षक के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट बनाएं शीर्षक 16
    16
    ताज़ा पोंछे अगर आवश्यकता के अनुसार सार्वजनिक शौचालय गायब हैं यह शहर के लिए शहर पर निर्भर करता है: जब आप घर आते हैं, तो उन परिस्थितियों के बारे में सोचें जो आपको मिल सकते हैं।
  • कार्य शीर्षक के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट बनाएं शीर्षक 17
    17
    स्विस सेना चाकू आप इसे खेल के सामान भंडार में पा सकते हैं या आप इसे इंटरनेट के माध्यम से ऑर्डर कर सकते हैं। यह कई अवसरों पर उपयोगी होता है कि यह उनकी सूची के लिए बहुत लंबा होगा।
  • कार्य शीर्षक के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट का निर्माण शीर्षक चरण 18
    18
    एक छोटा रेडियो आपातकाल के मामले में कई स्थानीय स्टेशनों के पास एक विशेष कार्यक्रम है। एक छोटा रेडियो प्राप्त करें जो बैटरी पर काम करता है आप उन्हें हर जगह ढूंढते हैं और उन्हें बहुत खर्च नहीं होता है सुनिश्चित करें कि बैटरी हमेशा काम कर रही है और उन्हें अपने बैग में डालने से पहले बंद कर दिया गया है।
  • कार्य शीर्षक के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट का निर्माण शीर्षक चरण 1 9
    19
    बैकपैक में एक घर की कुंजी छिपाएं एक अपेक्षाकृत सुरक्षित स्थान खोजें और चिपकने वाली टेप के साथ कुंजी को छड़ी। कुंजी को अपने घर के किसी भी संकेत को संलग्न न करें, अगर आप इसे खो देते हैं एक अतिरिक्त कुंजी भी काम में आ सकती है यदि आप या आपके परिवार के सदस्य को बंद कर दिया जाता है।
  • आप मशीन पर एक अतिरिक्त कुंजी भी जोड़ सकते हैं
  • विधि 2

    बैकपैक स्टोर करें
    कार्य शीर्षक के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट बनाएं शीर्षक चरण 20
    1
    प्रलोभन का विरोध करें: अपनी किट लूट मत करो! अपने किट से पानी, स्नैक्स या दवाएं लेने से बचें केवल समाप्त हो गई दवाओं या भोजन और मृत बैटरी की जगह के लिए बैकपैक खोलें।
  • काम के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 21
    2
    अपने बैग को लॉकर में, अपने डेस्क के नीचे या अपने कार्यालय में एक कोठरी में सुरक्षित रखें। किसी भी स्थिति में, आसानी से सुलभ जगह चुनें। तब तक इंतजार न करें जब तक कि बहुत देर तक न हो: जब संदेह हो, तो इसे ले लो यदि आप ठंडे स्थानों में रहते हैं, खाना जोड़ें या इसे मौसम के अनुसार बदल दें
  • निकासी परीक्षणों के दौरान इसे ले लो। जब आपके पास खबर है कि किसी भी तरह की आपात स्थिति ने आपके शहर को मारा है, तो इसे आसान रखें
  • आप का एहसास नहीं हो सकता है कि आप एक आपातकालीन स्थिति में हैं, जब तक कि आप अपने किट से अलग नहीं हो
  • यदि आप बड़े शहर में काम करते हैं, भूकंप या टॉर्नेडो के क्षेत्र में, या बड़े कार्यालय की इमारतों में, थोड़ा पागल हो तो अच्छी आदत है।
  • काम के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 22
    3
    अपनी किट नियमित रूप से जांचें इसे अपने फोन या कंप्यूटर पर चिह्नित करें इसे वर्ष में दो बार जांचना पर्याप्त है, शायद जब आप अग्निशामक बैटरी बदलते हैं या ग्रीष्म / सर्दियों के समय के दौरान आप अपने डेस्कटॉप कैलेंडर पर याद रखने या अलर्ट सेट करने के लिए परिवार और दोस्तों के जन्मदिन का उपयोग कर सकते हैं।
  • खराब होने वाले आइटमों (बैटरी, भोजन और दवा) की जांच करें - जांच लें कि नक्शे और फोन नंबर अद्यतित हैं - सुनिश्चित करें कि दस्ताने अखंड हैं, कार्यात्मक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, आपके द्वारा उठाए गए आइटमों की जगह। संक्षेप में, सुनिश्चित करें कि आप आपातकाल के लिए तैयार हैं!
  • आपको याद दिलाने के लिए अपने घर कंप्यूटर पर ई-मेल भेजें। एक बार जब आप ऑफिस छोड़ते हैं तो आप इसे अब और याद नहीं रख सकते हैं!
  • विधि 3

    एक योजना बनाओ
    कार्य शीर्षक के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट बनाएं शीर्षक 23
    1
    शहर के किस हिस्से में आपका कार्यस्थल है और आप घर से कितनी दूरी से जानते हैं विचार करें कि किसी आपातकालीन सार्वजनिक परिवहन में सक्रिय न हो अपने आप से पूछें कि आप पैर पर घर कैसे लौटेंगे: ड्रेस कैसे करें और इसे कितना समय लगेगा
  • कार्य शीर्षक के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट का निर्माण शीर्षक चरण 24
    2
    अपने परिवार को शामिल करें अपने परिवार से बात करें और इस बात पर सहमति दें कि वे आपात स्थिति में कैसे व्यवहार करेंगे, जहां आप फोन पर नहीं पहुंच सकते। एक साथ विकल्पों पर विचार करने की कोशिश करें: पता है कि आप कैसे व्यवहार करते हैं, उन्हें सीधे संपर्कों की अनुपस्थिति में भी आपकी मदद करने की अनुमति होगी।
  • अपने परिवार के एक आपातकालीन क्षेत्र है जहां आप काम को शामिल करने की खबर है, तो आप उदाहरण के लिए, स्कूल के लिए अपने बच्चों को लेने के लिए एक जगह है कि आप परिभाषित या कम से कम अपने स्वयं के संकेत में कार्रवाई में जाने के लिए तैयार हो में पूरा करने के लिए जा सकते हैं।
  • कार्य शीर्षक के लिए एक शहरी आपातकालीन निकास किट बनाएं शीर्षक चरण 25
    3
    सहकर्मियों के साथ संगठित अपने सहयोगियों के साथ चर्चा करें और अपने किटों को व्यवस्थित करने के बारे में विचारों का आदान-प्रदान करें, हमेशा उस विशेष पर्यावरणीय परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए जिसमें आप हैं
  • अगर आपके पास एक ही क्षेत्र में रहने वाले सहयोगी हैं, तो घर पर एक साथ जाने के लिए सहमत हों।
  • अपने जैसे एक किट तैयार करने के लिए सहकर्मियों को मनाने दें, ताकि प्रत्येक के पास अपनी आपूर्ति हो।
  • आपातकालीन किट तैयार करने के बारे में एक जानकारी कार्यक्रम को व्यवस्थित करने के लिए अपने वरिष्ठों से सलाह दें कि उनके द्वारा खरीदे गए आइटमों की तुलना में सहयोगियों की तुलना करें और संभवत: एक साथ प्रदान करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सभी के पास आवश्यक बैकपैक हो।
  • टिप्स

    • एक उपकरण में डाली गई बैटरी धीरे-धीरे छुट्टी दे दी जाती है। उन्हें अपने मूल पैकेजिंग में रखें और सुनिश्चित करें कि आपके पास कैंची या स्विस सेना चाकू खोलने के लिए है, या उन्हें एक अलग बैग में रखें
    • चश्मे की जोड़ी आपको परेशान करने से धूल, रक्त या अन्य विदेशी निकायों को रोकने के लिए उपयोगी हो सकती है। आप हार्डवेयर में सुरक्षात्मक चश्मे की एक जोड़ी खरीद सकते हैं, कुछ सुपरमार्केट या ऑनलाइन में वे सस्ते हैं और कुछ मॉडल चश्मा पर पहना जा सकते हैं।
    • सूर्य क्रीम और होंठ बाम बहुत उपयोगी हो सकते हैं।
    • यदि आपके पास एक बड़ी बैकपैक है, तो आप अपना बैग या वॉलेट अंदर रख सकते हैं। अपने ब्रीफकेस या कंप्यूटर को छोड़ दें, बस सड़क पर घंटे बचने के लिए जरूरी लगें। न्यूयॉर्क में ब्लैकआउट के दौरान कई लोग उनके साथ पुस्तकों, फ़ोल्डर्स, ब्रीफकेस और अन्य ज़रूरत से ज़्यादा सामान ले आए थे। एक बार सड़क पर या उन्हें फेंक दिया या अजनबियों से पूछा कि उन्हें उनके लिए रखने के लिए।
    • कंप्यूटर, गहने और फ़र्ज़ आपको डकैतियों का विषय बना सकते हैं। यथासंभव सावधानी से स्थानांतरित करने का प्रयास करें और काम पर बिना जो भी आप कर सकते हैं उसे छोड़ दें।
    • यदि आप बाढ़ के विषय में काम करते हैं, तो अपने बैग में पनरोक जूतों की एक जोड़ी डालना याद रखें।
    • अपने बैकपैक्स में यादृच्छिक रूप से चालू होने और सभी बैटरी पावर का उपयोग करके टॉर्च को रोकने के लिए एक रास्ता ढूंढें (उदाहरण के लिए आप रिवर्स में उन्हें डालें)।
    • यदि आपने किट में कई बैटरी चालित वस्तुओं को शामिल किया है, तो उसी प्रकार का उपयोग करने वाले लोगों को चुनने का प्रयास करें, इस तरह से आप एक आरक्षित जोड़कर अंतरिक्ष और वजन को बचा सकते हैं जो किसी भी उपकरण के लिए काम करेगा।
    • यदि आप बहुत गर्म जगह में रहते हैं तो शॉर्ट्स और टी-शर्ट जैसे हल्के कपड़े और किट में सूरज के सिर की रक्षा के लिए एक टोपी भी शामिल है।
    • गलती से टॉर्च या अन्य बैटरी संचालित उपकरणों को चालू करने से बचने के लिए, आप स्विच पर टेप रख सकते हैं। जब आप उन्हें आवश्यकता होती है तो आप अपने आप को थका हुआ बैटरियों से नहीं ढूंढना चाहेंगे!
    • व्यक्तिगत किट की तैयारी में सहयोगियों को शामिल करें: यह एक खुश घंटे के विकल्प को सामाजिक बनाने का अवसर हो सकता है।
    • आपको अभी तक सब कुछ खरीदने की ज़रूरत नहीं है: दवाइयां, उदाहरण के लिए, आप घरेलू स्टॉक से उन्हें ले जा सकते हैं, जबकि फार्मेसियों की तलाश में छोटे और सबसे आरामदायक आकारों को ले जा सकते हैं।
    • अपना बैकपैक काम रखो: एक आपातकाल के दौरान आपके पास गेराज में आने और इसे अपनी गाड़ी से निकालने का समय नहीं है! यदि आप कर सकते हैं, तो अपनी कार में रखने के लिए एक विशेष किट तैयार करें
    • कलम, नोटपैड और मैचों या लाइटर आपके किट के लिए प्रोविडेंट जोड़ हैं I
    • यदि आप एक ठंडे स्थान पर रहते हैं, तो पैर गर्म करने वाले, एक टोपी और सभी थर्मल कपड़ों को आप की आवश्यकता होगी। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले कपड़े आपातकालीन स्थितियों में लंबी पैदल दूरी के लिए उपयुक्त नहीं हो सकते हैं।
    • ब्लैकबेरी, आईफ़ोन और विभिन्न हाथों से आप जुड़े रहने की अनुमति देते हैं और इसे आपके कंप्यूटर को दूर करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ज़रूर बनाते हैं।
    • यदि सार्वजनिक परिवहन सक्रिय है तो टिकट कार्यालय पर कतारों से बचने के लिए, अपने बैग में कुछ मेट्रो या ट्राम टिकट रखें।
    • यदि आपने सहयोगियों के बीच अपनी खुद की किट बनाने के लिए एक बैठक का आयोजन किया है, तो एक आम जमा राशि का प्रबंधन करें जहां पुराने बच्चों के बैकपैक्स या रेनकोट जैसे कुछ उपयोगी चीजों का अधिशेष या जो कुछ भी उन्हें दूसरों के लिए उपलब्ध करा सकें
    • अगर आप एक प्रबंधक हैं, तो अपने कर्मचारियों को आपातकालीन किट के प्रबंधन के लिए आयोजित की जाने वाली बैठकों में छूट कूपन या पॉकेट मशालों या स्नैक्स जैसे उपहार के साथ उनकी किट को समय-समय पर अपडेट करने के लिए आमंत्रित करें।
    • हमेशा कार्यस्थल से निकासी के मामले में जलवायु और विशेष परिस्थितियों को ध्यान में रखें जिसमें आप खुद को मिल सकते हैं

    चेतावनी

    • उल्टा बैटरी डालने से कुछ प्रकार के एलईडी फ्लैशलाइट्स को नुकसान हो सकता है।
    • लेटेक्स दस्ताने मत भूलना रक्त में मौजूद रोगजनकों वास्तव में अस्तित्व में हैं, हालांकि अधिकांश लोगों को इसके बारे में विशिष्ट ज्ञान नहीं है: यदि आपको घायल व्यक्ति की मदद करने की आवश्यकता होती है तो हमेशा दस्ताने का उपयोग करें दस्ताने (साफ) का प्रयोग करें ताकि आप अपने हाथों की जरुरन निकालने का कोई उपाय न करें।
    • एक हमलावर के खिलाफ एक सीटी या ऐसे संकेत बहुत प्रभावी हैं।
    • अपने बैग में काली मिर्च स्प्रे या इलेक्ट्रिक बंदूक जैसे हथियार रखने से पहले, आपकी कंपनी के नियमों से अवगत रहें: कार्यस्थल में ऐसे उपकरण पेश करने से मना किया जा सकता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्नीकर्स या इंटरमीडिएट जूते
    • लोचदार कपास ट्यूब
    • ढेर, संभवतः एलईडी
    • रेडियो
    • अपने शहर का मानचित्र
    • बैग
    • पानी
    • उच्च कैलोरी खाना जो एक लंबे समय (प्रोटीन स्नैक्स, सूखे फल) के लिए संग्रहीत किया जाता है
    • प्राथमिक चिकित्सा किट
    • धन और सिक्के
    • पहचान दस्तावेज़
    • हाउस की
    • अभेद्य
    • आपातकालीन टेलीफोन नंबर (मित्रों और रिश्तेदार)
    • अतिरिक्त बैटरी
    • दर्द निवारक और एंटीथिस्टेमाइंस
    • सुरक्षात्मक मुखौटा
    • चिंतनशील टेप
    • काम दस्ताने
    • सूर्य क्रीम
    • टोपी
    • सीटी
    • स्विस सेना चाकू
    • थर्मल कंबल (पॉलिएस्टर)
    • हल्का या मैचों
    • गुलेल और गोला बारूद
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com