कैसे आरंभ करें

"घबराहट का अहंकार चोर नहीं होने में झूठ है" एक पुरानी जापानी कहावत सुनाता है एक भिखारी वह व्यक्ति है जो अजनबियों की वित्तीय सहायता को ध्यान में रखता है, सेवाओं या माल के साथ रिसीपोकेट किए बिना, लेकिन वास्तविकता में यह गतिविधि एक वास्तविक नौकरी बनाती है। चाहे आपको पैसे की कमी या दीर्घकालिक समस्याओं को ठीक करने का प्रयास करने के लिए एक अस्थायी उपाय की आवश्यकता हो, लोगों को सुरक्षित रूप से पहुंचने के लिए कुछ सरल तकनीकें सीखें और उन्हें दान के लिए पूछें: यह कितना जवाब देगा ।

कदम

भाग 1

चुनें कहाँ
पैनhandle चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
पैदल यात्री ट्रैफ़िक के साथ एक क्षेत्र खोजें। यदि आपको अपनी संभावित आय को अधिकतम करने की आवश्यकता है, तो आपको ऐसे स्थान पर बसने पड़ेगा जहां कई लोग पास हो जाते हैं। यदि आप एक ही समय में चल रहे हैं तो यह बेहतर है यही कारण है कि सबसे लोकप्रिय स्थान मेट्रो स्टेशन, बस स्टॉप, परिसर के आसपास के इलाकों और यात्रियों से गुजर रहे हैं।
  • सीधे मेट्रो स्टेशन के प्रवेश द्वार के सामने खड़े रहने के लिए एक महान लाभ है। हर दिन हजारों लोग हर मिनट गुजरते हैं, इसलिए बहुत अधिक कारोबार होता है
  • केंद्रीय केंद्र शॉपिंग सेंटर और हाइपरमार्केट से ज्यादा सुरक्षित हैं क्योंकि वाणिज्यिक क्षेत्रों में आमतौर पर बहुत से सुरक्षा होती है जो पैसे मांगने वाले लोगों को हटाने के लिए जाते हैं।
  • पैनhandle स्टेप 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    बहुत सारे कार ट्रैफ़िक के साथ एक क्षेत्र चुनें। यदि आपके पास कोई संकेत या अन्य सामग्री है, जो एक फ्रीवे प्रवेश रैंप के पास या डाउनटाउन क्षेत्र में सड़क के किनारे पर यातायात क्षेत्र में स्थापित है, जहां आमतौर पर बहुत से ट्रैफ़िक होते हैं और आपको आगे बढ़ना या बोलना नहीं पड़ता है
  • इसके लिए आपके भाग में कम प्रयास की आवश्यकता होती है, लेकिन ड्राइविंग करते समय आपको अनदेखा करना भी आसान होता है। वसंत और गर्मियों में इस तकनीक का उपयोग करने के लिए बेहतर है जब लोग नीचे विंडो के साथ ड्राइव करते हैं।
  • पैनहैंडल चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    समृद्ध पड़ोस और महंगी रेस्तरां वाले लोगों से बचें यह एक विरोधाभास लगता है, लेकिन यह सांख्यिकीय तौर पर साबित हुआ है कि अधिक धन वाले लोग दान करने के लिए कम झुकाते हैं इसके अलावा, जो लोग इन इलाकों में लगातार आते हैं वे लगभग निश्चित रूप से पुलिस को बुलाएंगे, भले ही आप दयालु हों।
  • शॉपिंग जिलों और डाउनटाउन में रहें जहां अधिक सामान्य लोग हैं
  • पैनहैंडल चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    चलते रहें रोज़ एक ही बार के सामने बैठना शायद कुछ कर्मचारियों को आपको भेजने के लिए मजबूर कर देगा, एक अप्रिय तरीके से भी सामना करना। और जाने के अलावा आप भी कमाई रोक देंगे।
  • एक महीने में एक बार से अधिक जगह नहीं लौटें।
  • यदि आप अपने आप को किसी जगह पर टाई नहीं करते हैं, तो आप मौसम के आधार पर नियमित रूप से विकसित कर सकते हैं। यदि आप गर्मियों में न्यू यॉर्क में हैं, तो कहते हैं, आप जल्दी ही गिरावट में बोस्टन में एक ही सीजन के अंतिम भाग के लिए, जहां तक ​​आप सर्दियों के लिए फ्लोरिडा नहीं उतरते और समुद्र तट पर सोते हैं, तब तक ले जा सकते हैं। उन स्थानों को ध्यान में रखें जो आप देखते हैं, उन जगहों पर जहां आप सोते हैं और जो अच्छे क्षेत्र मिलते हैं
  • पैनhandle चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    ऐसे शहर का चयन करें जो दानवों के लिए भीख मांगते हैं। जब एक पड़ोस जो एक प्रस्ताव के लिए पूछे जाने वाले एक बार थे, समृद्ध है, लोग बदलते हैं और इसलिए नियम, जिससे समान रिश्तों को बनाए रखना मुश्किल हो जाता है।
  • मध्यम-बड़े शहरों आमतौर पर छोटे से भीख मांगने के लिए बेहतर होते हैं। हालांकि, विश्वविद्यालय शहर एक अच्छा शर्त हो सकता है वे उन छात्रों से भरे हुए हैं जो आदर्शों को जीवित रहते हैं और अक्सर पैसे गंवाते हैं और अच्छी कहानी के प्रति संवेदनशील होते हैं।
  • अच्छे मौसम के साथ एक जगह चुनें यदि आपको पूरे दिन बाहर रहना पड़ता है, तो बारिश और सूरज में, उस जगह का चयन करें जहां कम से कम सूरज का प्रसार होता है
  • भाग 2

    वह पैसे मांगता है
    पैनhandle चरण 6 नामक छवि
    1
    विनम्र रहें यदि एक चीज है जो आपको मुसीबत में पड़ने से निश्चित रूप से विफल करेगी, तो वह अजनबियों के सामने अशिष्टों को अशिष्ट या अशिष्ट को भीख माँग रहा है। मुस्कान, दया करो और लोगों को धन्यवाद करो कि क्या वे आपको कुछ देते हैं या नहीं
    • इस तरह से आप एक सकारात्मक प्रतिष्ठा का निर्माण करेंगे यदि आपके पास अच्छा है, तो पास वाले लोग तेज़ होंगे और संभवत: वे आपकी समीक्षा के दौरान आपको पैसे देने के इच्छुक होंगे। यह चार कहने के योग्य नहीं है जो आपको कुछ भी नहीं दे, भले ही आप निराश महसूस कर सकें।
  • पैनहैंडल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    विश्वसनीय हो जो भी रणनीति आप उपयोग करते हैं - सच्चाई से झूठ बोलने की कोशिश करने से - आपको ईमानदारी से खेलना होगा। यदि आप बस के लिए पैसे की मांग करते हैं क्योंकि आपको वास्तव में इसकी ज़रूरत है, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यदि आप उनसे पूछते हैं कि आपको लगता है कि आप एक पेय खरीदना चाहते हैं
  • अपनी कहानियों को कस्टमाइज़ करें कि आप कहां हैं अगर आपको बस के लिए पैसे मांगना पड़ता है, तो यह सूटकेस के साथ एक बस स्टॉप या कोच स्टेशन के पास रहने में मदद करता है। एक विशेष स्थान का उद्धरण दें जहां आपको जाना है, जैसे लिकटेंस्टीन में एक अजीब और दूर की जगह
  • जांचें कि आपका वक़्त उस कहानी से मेल खाता है जिसे आप कहते हैं। यदि आप खोए हुए यात्री का हिस्सा खेलते हैं, तो ऐसा लग रहा है कि पिछले दो महीनों में बाहर सोए जाने वाले किसी व्यक्ति ने काम नहीं किया होगा।
  • पैनहैंडल चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    विशिष्ट रहें कुछ भिखारियों का मानना ​​है कि सफलता की कुंजी एक विशेष कारण के लिए एक विशेष राशि के लिए पूछना है। "मुझे बस टिकट के लिए 50 सेंट की आवश्यकता है, क्या आप मेरी सहायता कर सकते हैं?" इसकी तुलना में यह एक अधिक प्रभावी तरीका है "मुझे एक बस टिकट खरीदना होगा"
  • यदि आप पूर्व-स्थापित राशि का अनुरोध करते हैं, तो आप अपने अनुरोध की विश्वसनीयता बढ़ा देंगे। यदि आप यूरो के लिए पूछें तो वे आपको कुछ सिक्के दे सकते हैं, लेकिन अगर आप 60 सेंट मांगते हैं, तो आप यूरो भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • पैनहैंडल चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    स्पष्ट और संक्षिप्त रहें लोगों को धमकाने से बचने या उन्हें टालकर उन्हें निराश करने से, उन्हें सीधे बताएं कि आप क्या चाहते हैं: "माफ करना, महोदय, मुझे परेशान करने के लिए क्षमा करें, लेकिन मैं कुछ खाने के लिए इकट्ठा कर रहा हूं।"
  • कुछ के लिए पूछें और आपके अनुरोध को प्रेरित करें: "मुझे _____ के लिए _____ की आवश्यकता होगी"
  • एक संकेत का उपयोग करने के लिए भीख माँगने के लिए आसान हो सकता है आपको केवल पुनर्नवीनीकरण कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा और कुछ लिखना है। बड़े और स्पष्ट पत्र बनाएं ताकि उन्हें जल्दी से पढ़ना आसान हो।
  • वैकल्पिक रूप से, आपके मौखिक कौशल और अनुभव के आधार पर, संभव के रूप में मायावी होने के नाते किसी को भ्रमित करने और उसे आप से छुटकारा पाने का कारण देने का एक शानदार तरीका हो सकता है। यह उन लोगों के साथ अच्छी तरह से काम करता है जो "वे बाहर से आते हैं" या छात्रों: "माफ़ करें, महोदय, आप कैसे हैं? मुझे परेशान करने के लिए माफी चाहता हूँ, लेकिन मेरा फोन चला गया और मेरी प्रेमिका को बच्चे के साथ राजमार्ग पर फंस गया है, गैसोलीन के बिना छोड़ने के बाद उनके पास एक छोटा सा दुर्घटना था (मौका के पास सिगरेट नहीं है?) और मेरी माँ जो आमतौर पर वहां जाती है क्रोनिक थकान सिंड्रोम के लिए अस्पताल में है, कल भी मेरा जहाज छोड़ता है और मैं पहले से ही संकट में हूँ (मुझे पता है कि मेरा क्या मतलब है), मुझे आश्चर्य है कि क्या उसके पास बीस या दो यूरो बाकी है तो मैं कुछ खा सकता हूं ? शायद दस के लिए तीन?"



  • पैनहैंडल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    दोस्ताना रहें कुछ लोग इसे प्रदान करते हैं यदि वे सोचते हैं कि आप एक किरकिरा स्थिति और सच्ची आवश्यकता में हैं। चाहे वह एक झूठ या सच्चाई है, उनके सहानुभूति और नैतिकता की भावना को अपील करने की कोशिश करें। अगर उन्हें लगता है कि आपकी मदद करने का दायित्व है, तो वे शायद ऐसा करेंगे।
  • एक दुर्घटना में एक अनुभवी या घायल होने का दावा करने और फिर आपको अस्पताल के बिलों का पूरा पता लगाना, अन्याय की भावना का लाभ उठाते हैं और इस प्रकार लोगों को आपकी मदद करने के लिए अधिक इच्छुक हो जाता है यदि आप कचरा में एक पुराने व्हीलचेयर पाते हैं, तो इसका इस्तेमाल करें।
  • सहानुभूति को आकर्षित करने के लिए विस्तृत झूठ पर ध्यान देना यदि आप एक वयोवृद्ध होने का दावा करते हैं और आप नहीं हैं, तो एक सिपाही में चलना समस्याग्रस्त हो सकता है
  • चित्र शीर्षक पैनहैंडल चरण 11
    6
    मजेदार हो अक्सर सहानुभूति के बजाय हास्य की भावना को अपील करना एक अधिक प्रभावी रणनीति है। एक संकेत है जो कहते हैं: "तो डुबकी बिन लादेन है मुझे फ्लामथर्रर और हवाई जहाज के टिकट के लिए पैसे चाहिए" या "क्यों झूठ? मुझे एक बियर चाहिए" यह लोगों को हंसी कर सकता है और फिर आप उन लोगों से भी अधिक लोगों को प्राप्त कर सकते हैं जो सामान्य रूप से आपको कुछ भी नहीं देते।
  • एक विश्वविद्यालय शहर में, भावना विशेष रूप से एक प्रभाव पड़ सकता है। स्थानीय और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बारे में जानने के लिए कि क्या काम कर सकता है, ऊपर से आज तक रहें। गायन "मैं एक यूरो के लिए गायन रोकता हूं" लेडी गागा द्वारा एक गीत की लय के लिए आपको कुछ एकत्र करने या गिरफ्तार करने में आपकी मदद कर सकता है।
  • पैनहैंडल चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    7
    याद रखें मैं "निश्चित ग्राहक"। पुरानी फिल्म में "सिएरा माद्री के खज़ाना," हम्फ्री बोगार्ट मेक्सिको में एक बदनाम अमेरिकी निभाता है, जो एक दिन में तीन बार पैसे के बारे में ही अमेरिकी पूछता है। "मैंने तुम्हारे चेहरे पर कभी नहीं देखा है" Bogart उसे बताता है जब अमेरिकी यह लेता है वही गलती मत करो
  • यदि आप प्रत्येक दिन काम से वापस आते हैं, तो आप एक ही चेहरे देखते हैं, उनके नाम सीखिए और नमस्ते कहें। यदि वे जानते हैं कि आप पैसे मांग रहे हैं, तो आपको अब भी ऐसा करने की ज़रूरत नहीं होगी क्योंकि वे इसे आपको सहज रूप से दे देंगे। इसके अलावा, यदि वे आपको एक दोस्ताना और असहनीय चेहरा नहीं देखते हैं, तो वे ऐसा करने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • पैनहैंडल चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    8
    याद रखें: यह संख्याओं का एक प्रश्न है इसे मत लेना अगर परेशान या असभ्य लोग आपको अनदेखा करना चुनते हैं। धन्यवाद और उन्हें जाने दो यदि आप एक अच्छी जगह में हैं तो किसी ने सेकंड के मामले में गुजरना होगा खोए अवसरों के बारे में सोचने से जल्दी ही बेहतर चलना बेहतर होता है स्थिर रहें और कुछ पैसे बनाएं
  • भाग 3

    सुरक्षित रहें
    पैनहैंडल चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    उस क्षेत्र में कानूनों को जानें जहां आप भीख मांगना चाहते हैं कुछ क्षेत्रों में भीख माँगने पर रोक लगाई गई है उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में, ओरेगन में पोर्टलैंड, उदाहरण के लिए, यह अब मध्य सीमाओं पर अनुमति नहीं देता है। कुछ शहरों में विशिष्ट क्षेत्रों, कार्यक्रमों या घटनाओं जैसे परेड, मेल, आदि के लिए समान कानून हैं। आपको पता होना चाहिए कि गिरफ्तार होने या जुर्माना होने से बचने के लिए स्थानीय कानून क्या हैं।
  • पैनhandle चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक अच्छा पड़ोसी रहो दुकानदार और अन्य भिखारी के साथ आपका व्यवहार पक्ष या आप की निंदा कर सकता है। स्टोर मालिकों और ग्राहकों की ओर विनम्र और सहकारी रहें यदि आप कर सकते हैं और यदि वे आपको छोड़ने या थोड़ी अधिक आगे बढ़ने के लिए कहें तो उनकी दुकानों का विज्ञापन करके उनकी सहिष्णुता की सराहना करें, समस्याएं पैदा किए बिना करें
  • हमेशा अपने दूसरे लोगों के साथ मैत्रीपूर्ण रहें "सहयोगियों" और प्रादेशिक द्वारा चर्चाओं से बचा जाता है कम से कम आप खतरनाक परिस्थितियों से बचेंगे और आप कुछ टिप पैसे भी एकत्र कर सकते हैं और दोस्त बना सकते हैं।
  • के संकेतों के लिए खोजें "भीख माँगने के लिए भिखारी" या "भटकना मना किया है"। उन क्षेत्रों से बचें जहां अलर्ट हैं आपको किसी ऐसे व्यक्ति के क्रोध को आकर्षित करने की ज़रूरत नहीं है जो पुलिस को कॉल कर सकता है, आपको सामना कर सकता है या एक दृश्य बना सकता है। हमेशा विनम्र रहें और हमेशा आगे बढ़ें।
  • अगर वे तुम्हें जाने के लिए कहें, तो चले जाओ। खासकर यदि आप अकेले हैं और किसी भी कीमत पर टकराव से बचने के लिए कमजोर हैं। चलना आमतौर पर एक अच्छा विचार है, अगर कोई आपसे थक चुका है तो पर्दे उठाने का समय है
  • पैनहैंडल चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने पैसे छिपाएं अक्सर, जो दान मांग रहे हैं वह लुटेरों के लक्ष्य हैं यदि आपके पास है "काम" पूरे दिन आप नकद और सिक्कों में एक अच्छी राशि एकत्र कर सकते हैं। ईमानदार लोगों की तुलना में कम आकर्षित करने के जोखिम पर उसे बेहतर न रखें।
  • पैडलॉक या कुछ और के साथ नेस्ट अंडे या एक बंद बॉक्स को छिपाने के लिए एक जगह ढूंढें
  • यदि आपके पास वास्तव में कुछ भी नहीं है, तो कम से कम उन्हें अपने व्यक्ति पर अलग-अलग जगहों पर रखें। जूते में कुछ, जेब में अन्य, आदि
  • पैनहैंडल चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    4
    कुछ पैसे कमाने के लिए, पहले कोई भी अन्य विकल्प आज़माएं और आखिर में भीख माँगें। पेरिस, गैर-लाभकारी संगठन, कैंटीन, आश्रयों, सामाजिक सेवाएं ... भत्तों के लिए पूछना वास्तव में असंगत लाभ का एक स्रोत है और साथ ही बहुत कठिन और खतरनाक है सुनिश्चित करें कि आपके पास वास्तव में प्रयास करने के लिए कुछ और नहीं है
  • टिप्स

    • एक दुकान से बाहर होने और कुछ बदलाव मांगना एक अच्छा विचार हो सकता है लेकिन कुछ प्रबंधकों ने इसे अनुमति नहीं दी है। हमेशा मुसीबत से बाहर रहो
    • आभासी दास बहुत लोकप्रिय हो रहे हैं और बड़ी सफलता की कहानियाँ हैं, लेकिन बहुत उम्मीद नहीं है। ऐसी साइटें हैं जिन पर आप एक छोटी घोषणा देकर भीख मांग सकते हैं, लेकिन यदि आप पर्याप्त राशि एकत्र करना चाहते हैं, तो संभवतः आपको अपने आप को एक वेबसाइट मिल और सफल होने के लिए समय और धन का निवेश करें।
    • जानवरों को लाने के लिए या नहीं, इसके बारे में सोचा जाने वाले विभिन्न धाराएं हैं। यदि आपके पास एक अच्छी तरह से खिलाया जानवर है, तो लोग सोच सकते हैं कि आप खाने में सक्षम हैं। लेकिन कुत्ता अधिक दाताओं को आकर्षित कर सकता है जो भी आप करते हैं, किसी बीमार या बहुत पतले जानवरों का समर्थन न करें। जो लोग जानवरों को खराब करते हैं वे आम तौर पर बहुत सफलता प्राप्त नहीं करते हैं

    चेतावनी

    • कई शहरों में भीख माँग के खिलाफ कानून हैं। अधिकांश "आक्रामक" या मौखिक रूप से कष्टप्रद, धमकाने या एटीएम के बगल में व्यवस्थित करने से संबंधित हैं। आप भटक, संपत्ति के उल्लंघन और वास्तविक भिखारी का आरोप लगा सकते हैं। कानूनों को जानें और यदि आप पुलिस से मिलते हैं तो कृपया कोमल और समझाएं कि आप इसे फिर से नहीं करेंगे। यदि आपके देश में कानून है जो दान के लिए पूछते हैं, तो सड़क पर ऐसा करना एक अच्छा विचार नहीं है
    • यदि आप एक महिला हैं, तो ध्यान दें वहां इतने सारे बदसूरत लोग हैं आपको डरने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन हमेशा सतर्क रहें
    • जब आप एक सिगरेट (या कुछ और) धूम्रपान करते हैं, या जब आप पीते हैं तो धन के लिए मत पूछो लोग मान लेंगे कि आपको आदत को खिलाने और खाने के लिए न केवल आवश्यकता होगी।
    • यातायात में वाहनों के बगल में लॉगिंग खतरनाक हो सकती है। सड़क के बीच में न चलें और फूलों का चयन करें जो कि कारों के बीच गिरने के बिना खड़े होने के लिए कमरे में हैं। ट्रैफ़िक को ब्लॉक न करें। जब रोशनी हरे रंग की हो तो पैसे न लें, क्योंकि आपके पीछे के लोग गिरफ्तार होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com