कैसे एक तनाव मुक्त जीवन शैली जीने के लिए

खराब ग्रेड ने परीक्षा में आपका मन लगाया? या शायद एक मुश्किल भावनात्मक रिश्ते या परिवार के जीवन? जानें कि यह कैसे संभव है तनाव कम करें

अपने जीवन में और मज़े!

कदम

छवि का शीर्षक लाइव अ स्ट्र्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 1
1
सो जाओ। यदि आप पर्याप्त नहीं सोते हैं तो आप अतिसंवेदनशील और परेशान हो जाएगा। अपने आप को एक सरल नियम दें, जब आपको थका हुआ लगता है, सो जाओ, और एक ही समय में (सप्ताहांत सहित!) उठो। इस तरह आपके शरीर को नींद की सही मात्रा मिलेगी! (8-घंटे का नियम हर किसी पर लागू नहीं होता है।)
  • लाइव ऐ स्ट्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने शरीर की देखभाल करें सही ढंग से खाने और हर दिन व्यायाम करने से, आपको अपनी छवि के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी, या हैमबर्गर में कितनी कैलोरी हैं जब आप एक फास्ट फूड रेस्तरां में जाते हैं तो आपको सुगंधित टर्की का ऑर्डर करने की आवश्यकता नहीं होती है, महत्वपूर्ण बात यह है कि यह आपके भोजन के मुख्य स्रोत का प्रतिनिधित्व नहीं करता है!
  • छवि शीर्षक लाइव स्ट्रीमिंग लाइफस्टाइल चरण 3
    3
    सबक पर ध्यान दें दोस्तों के साथ बात करने के लिए स्कूल का आविष्कार नहीं हुआ था स्कूल के बाद अपना समय बर्बाद करने के बजाय, सीधे कक्षा में विचारों को सीखें, जहां एक शिक्षक है जो आपकी सहायता कर सकता है। इस तरह आप सभी पुस्तकों को खर्च करने की तरह महसूस नहीं करेंगे
  • लाइव ए स्ट्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    मित्र। आपके पास होना चाहिए कम से कम एक मित्र जो अपने स्कूल में जाता है यदि संभव हो, तो आपको अलग-अलग घटकों पर ध्यान केंद्रित करने वाले वास्तविक मित्रों के करीब समूह बनाना चाहिए। दोस्तों का एक बड़ा समूह जिम्मेदारियों का नेतृत्व कर सकता है लेकिन कई लाभ न केवल आप देखेंगे कि रचनात्मक परिप्रेक्ष्य के माध्यम से लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं, आपको कंधे के सबसे कठिन क्षणों के दौरान रोने के लिए कंधे भी होगा।
  • लाइफ ए स्ट्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    साथी। यदि आपका साथी आपको बुरी तरह से व्यवहार करता है, तो इसे डाउनलोड करें यह आपके समय और आपके आँसू के लायक नहीं है सिर्फ इसलिए कि वे अच्छे दिखते हैं इसका यह मतलब नहीं है कि वे अच्छे लोग हैं
  • लाइव ए स्ट्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    अपनी भावनाओं को व्यक्त करें यदि आपकी बहन लगातार आपको परेशान करती है, तो उसे बताएं आपको अप्रिय शब्दों से उसे चोट पहुंचाने की आवश्यकता नहीं होगी। बस ईमानदारी से, सबसे अधिक संभावना है कि आपको बेहतर प्रतिक्रिया मिल जाएगी। यदि कष्टप्रद व्यवहार में कोई बदलाव नहीं होता है, और अगर आपको लगता है कि आपकी नसें आपकी त्वचा पर चढ़ती हैं, तो किसी आस-पास के व्यक्ति से संपर्क करें और कृपया उसे बाधित करने में मदद करने के लिए कहें।
  • छवि का शीर्षक लाइव अ स्ट्र्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 7



    7
    रिलैक्स। कभी-कभी आपको एक ब्रेक की आवश्यकता हो सकती है यदि आपकी योजना के अनुसार चीजें नहीं निकलती हैं, तो उन्हें फिर से प्रोग्राम करें सिनेमा पर जाएं, या बस आराम से बैठें और एक किताब पढ़ो। आपको हमेशा कदम उठाने की ज़रूरत नहीं है, इसलिए कुछ समय बिताने के लिए खड़े हो जाओ!
  • लाइफ ए स्ट्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    प्यार करने के लिए जानें (या बस अनदेखा) अगर किसी विद्यालय के सदस्य आपको पागल होने के लिए मज़ेदार लगता है, तो इसे से बचने का प्रयास करें यदि यह संभव नहीं है, तो अपनी भावनाओं को एक शांत और विनम्र आवाज़ में अकेला छोड़ने के लिए कहें। प्रारंभ में आपको वांछित परिणाम नहीं मिल सकता है, लेकिन समय के बाद व्यक्ति आपको परेशान करने से थक चुका होगा
  • छवि का शीर्षक लाइव अ स्ट्र्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 9
    9
    व्यायाम करें। ज्यादातर लोगों के लिए, व्यायाम तनाव को दूर करने का एक शानदार तरीका है। आंदोलन खुशी की एक प्राकृतिक भावना देता है। इसके अलावा, आप कल्पना कर सकते हैं कि आपका बॉक्स बैग उस व्यक्ति या ऐसा कुछ जैसा दिखता है जिसे आप इतने नफ़रत करते हैं!
  • लाइव ऐ स्ट्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    अपने आप को स्वीकार करें अगर आप खुद को स्वीकार नहीं कर सकते हैं, तो परिवर्तन करें। यदि आप उस अतिरिक्त वसा या बहुत लंबे बालों के बारे में चिंतित हैं, तो आप अपनी अन्य चिंताओं को प्रकाश में लाएंगे। यदि परिवर्तन संभव नहीं है, तो आपको जरूरी इसे स्वीकार करना होगा, क्योंकि यह आपके द्वारा किया गया है। और वास्तव में ऐसा कुछ भी नहीं है जो आप इसे बदल सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक लाइव अ स्ट्र्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 11
    11
    कर्मचारियों पर चीजें न लें ज्यादातर समय, लोग एक मजेदार स्वर में बातें कहते हैं, और इसे पहचानना सीखना सही है। और यदि वास्तव में दूसरों के शब्दों को उस शब्द का अर्थ रखना है, तो याद रखें कि संभवत: आपके समय के लायक नहीं हैं। (यदि यह कोई प्रियजन है जो आपके पास है, तो पता है कि वह वास्तव में क्या सोचते हैं, वह वास्तव में नहीं सोचता।)
  • लाइव ऐ स्ट्रेंफ फ्री लाइफस्टाइल चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    अंतिम उपयोगी क्षण तक प्रतीक्षा न करें आप प्रतिबद्धताओं और कार्यों से मुक्त मन के साथ अधिक आराम महसूस करेंगे
  • टिप्स

    • एक जुनून की पहचान करें जो आपको खुश करने और अपने जीवन में अधिक खुशी लाने के लिए इसे करने के लिए प्रतिबद्ध है!
    • यदि आप लिखना पसंद करते हैं, तो आप उस पत्र को एक पत्र भेज सकते हैं जो आपको अपने कारणों और अपनी भावनाओं को समझाते हुए और अपने व्यवहार को बदलने के लिए कहता है। जब यह कष्टप्रद हो जाता है, तब आप अपने आप पर तनाव को रोक सकते हैं।
    • यदि तनाव का स्तर असुविधाजनक लगता है, तो एक चिकित्सक से बात करने की कोशिश करें कभी-कभी यह किसी को अपनी भावनाओं को बताने के लिए पर्याप्त है
    • छोटे या आपातकालीन स्थितियों के लिए एक विरोधी तनाव की गेंद रखें
    • महंगी तकनीकों (जैसे कॉस्मेटिक सर्जरी और लेजर बालों को हटाने) के साथ अपने शरीर को बदलने के प्रयास में अपने पैसे का निवेश न करें। गहराई से सोचो! आप अपने चेहरे की शारीरिक रचना बदलना नहीं चाहते और फिर महसूस करें कि आप पिछले एक को पसंद करते हैं!

    चेतावनी

    • पूरी तरह से तनाव मुक्त जीवन शैली जीने का कोई तरीका नहीं है लेकिन इन सरल बदलाव वास्तव में अंतर कर सकते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com