कैसे रोलर कोस्टर के डर से उबरने के लिए

रोलर कोस्टर का डर आमतौर पर तीन में से एक चीज तक सीमित है: ऊंचाई का डर, दुर्घटना होने और आंदोलनों में मजबूर होने के कारण सही दृष्टिकोण के साथ, हालांकि, आप उन्हें नियंत्रित करना सीख सकते हैं और उत्तेजना के रोमांच का आनंद ले सकते हैं साथ ही साथ वे सुरक्षा प्रदान कर सकते हैं। 1 99 0 के दशक के उत्तरार्ध में, एक हार्वर्ड मेडिकल स्कूल के प्रोफेसर को एक मनोरंजन पार्क द्वारा निर्देश दिया गया था कि वह इसके खिलाफ इलाज का विकास करे "रोलर कोस्टर का भय"। उन्होंने तनाव नियंत्रण में उपयोगी तकनीकों की खोज की, जिससे रोलर कोस्टर अधिक प्रबंधनीय बना। तो, आप आत्मविश्वास हासिल कर सकते हैं, रोलरकोस्टर पर पहली बार जा सकते हैं और रास्ते में अपनी भावनाओं को नियंत्रित कर सकते हैं ... आप मजा भी कर सकते हैं! अधिक जानकारी के लिए लेख पढ़ना जारी रखें।

कदम

भाग 1

अपने आप में विश्वास बढ़ाएं
रॉयल कोस्टर के अपने भय का शीर्षक शीर्षक छवि
1
क्या उम्मीद है पता है यदि आप सवारी कभी नहीं किया है, यह आपको रोलर कोस्टर के बारे में सूचित करने के लिए एक अच्छा विचार होगा आम तौर पर, मनोरंजन पार्क तीव्रता के आधार पर इस आकर्षण को वर्गीकृत करते हैं, इसलिए आप किसी विशेष संरचना के बारे में अधिक जान सकते हैं जिसे आप यात्रा करना चाहते हैं जैसे ही आप पहुंचें, पार्क का नक्शा लें या पहले ऑनलाइन खोज करें।
  • लकड़ी के रोलर कोस्टर सबसे पुराने और सबसे पारंपरिक हैं आम तौर पर, उनकी लिफ्टों की श्रृंखला होती है, वे बहुत तेज़ जाते हैं, लेकिन कभी भी उल्टा नहीं, और उनके पास बहुत जटिल सर्किट नहीं होते हैं स्टील में बनाए गए रोलर कोस्टर अधिक स्पष्ट होते हैं, वे कई मोड़ और मुड़ते हैं, अक्सर उल्टा करते हैं हालांकि, कुछ स्टील संरचनाएं बेहतर हैं क्योंकि उनके पास अधिक घटता है और कई नदियाँ प्रदान नहीं करते हैं। वे लकड़ी के हिस्सों की तुलना में कम वफ़ादारी और अधिक बहते हैं
  • यदि आप खड़ी उतरों से डरते हैं, तो एक ऐसी प्रणाली की तलाश करें जहां उतरने की बजाए सीधा बजाए, तो यह सवारी धीरे-धीरे हो जाएगी और आप गिरने की अनुभूति महसूस नहीं करेंगे। आप रोलर कॉस्टर का चयन भी कर सकते हैं, जो उच्च गति से आपको छोड़ने के बजाय आपको उच्च गति से धक्का दे रहा है, हालांकि कुछ मामलों में वे काफी तीव्र हैं। यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन बच्चों के लिए सबसे रोलर कॉस्टर किसी को चढ़ने की अनुमति देते हैं, इसलिए वे एक अच्छी शुरुआत हो सकती हैं
  • उदाहरण के लिए विशिष्ट संरचना की तलाश न करें, संरचना की ऊंचाई, कारों की गति और अन्य विवरण "भयानक"। हालांकि, यह एक अच्छा विचार है कि मोड़ और मुड़ता है ताकि आप शारीरिक रूप से अपने आप को मजबूत कर सकें, पता करें कि मार्ग से क्या अपेक्षा करें और भयभीत होने से बचें एक बार जब आप चढ़ाते हैं तो इन विवरणों का पता लगाएं और उनका अध्ययन करें, ताकि आप दूसरों को दिखा सकें कि आप अपने आप में कितना गर्व है।
  • रॉयल कोस्टर के अपने भय का शीर्षक शीर्षक छवि
    2
    दूसरों के अनुभवों से जानें लाखों लोग हर साल रोलर कोस्टर की सवारी करते हैं, दुनिया पर एक विस्फोट होने के कारण - बिना मशक्कत मस्ती के मामले में डरने में थोड़ा और बहुत कुछ है इन सवारी के बारे में भावुक लोगों से बात करते हुए, आप रुचि ले सकते हैं और एक सवारी के विचार के बारे में उत्साहित हो सकते हैं। यहां तक ​​कि उन लोगों के साथ भी तुलना करें जो इससे पहले डर गए थे, आप समझ सकते हैं कि आप क्या याद कर रहे हैं।
  • मित्रों और परिवार के साथ बात करें, लेकिन पार्क के प्रवेश द्वार पर काम करने वाले कर्मचारियों के साथ भी जो रोलर कोस्टर से प्यार करते हैं पूछें कि कौन से आकर्षण अधिक सुलभ हैं या कम तरल हैं, और उनसे बचा जाना चाहिए। एक और अच्छा विचार यह है कि लोगों से पूछें कि उनका पहला रोलर कोस्टर अनुभव कैसा था। आप इस बारे में कुछ संदेह को दूर करने में सक्षम होंगे कि यह पहली बार से बचने के लिए कैसा होगा।
  • मनोरंजन पार्क में इंटरनेट पर कुछ जानकारी खोजें, जिसे आप यात्रा करना चाहते हैं किसी भी आकर्षण के बारे में यूट्यूब वीडियो देखने का प्रयास करें, आप सोचते हैं कि आप अपने स्वादों के लिए चुप रहेंगे या नहीं।
  • रॉयल कोस्टर के अपने डर का शीर्षक शीर्षक छवि
    3
    समझें कि रोलर कोस्टर मजबूत भावनाओं को देने के लिए बने हैं। यदि आप 12-स्तरीय रन डाउन 100 किमी / घंटा नीचे चलने से डरते हैं, तो यह बिल्कुल सामान्य है: इसका मतलब है कि मनोरंजन पार्क इसका काम अच्छी तरह से करता है! रोलर कोस्टर डराकर डिज़ाइन करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जो उन्हें रोमांच और रोमांच का उपयोग करते हैं, लेकिन वे वास्तव में खतरनाक नहीं हैं जब तक आप सुरक्षा नियमों का पालन करते हैं और निर्देशों का पालन करते हैं। इस प्रकार की संरचना को सावधानीपूर्वक सार्वजनिक करने के लिए अधिकृत होने से पहले जांच की जाती है, और सभी सवारी नियमित रखरखाव के अधीन हैं, ताकि वे समय के साथ कुशल रहें। आपको अप्रियता के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, अगर मनोरंजन पार्क पेशेवर रूप से काम करता है
  • हर साल रोलर कोस्टर पर चढ़ने वाले लोगों के बीच कुछ चोटें होती हैं, लेकिन इन सभी चोटों के कारण उपयोगकर्ताओं और व्यवहारों द्वारा की गई त्रुटियों पर निर्भर होते हैं जो सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करते हैं। यदि आप निर्देशों को सुनते हैं और बैठे रहते हैं, तो सबकुछ ठीक हो जाएगा सांख्यिकीय रूप से बोलते हुए, आप एक रोलर कोस्टर की सवारी की बजाए मनोरंजन पार्क में कार को चलाकर अधिक खतरे में रहते हैं। मरने की संभावना 1.5 अरब में 1 है।
  • रॉयल कोस्टर के अपने भय का शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    दोस्तों के साथ जाओ रोलर कॉस्टर पर जाकर मज़ेदार होना चाहिए और आप अपने दोस्तों की कंपनी में अधिक आसानी से ऊंचा हो जाएंगे, क्योंकि आप दौड़ के दौरान एक-दूसरे को चीख और समर्थन दे सकते हैं। कुछ लोग भयभीत व्यक्ति की कंपनी में अधिक सहज महसूस करते हैं, इसलिए ऐसी स्थिति में आपको अपने डर को व्यक्त करने की संभावना होगी, जोर से चिल्लाने, बिना बाहर की भावनाओं को छोड़ दें दूसरों को उन लोगों के साथ जाना पसंद है जो रोलर कॉस्टर पर पहले से ही हैं, ताकि आश्वस्त किया जा सके कि सबकुछ ठीक हो जाएगा।
  • उन लोगों के साथ मत जाओ, जो आपको नहीं करना चाहते हैं। अपनी सीमाओं को जानने के लिए, उन संरचनाओं पर चढ़ने के लिए उपक्रम नहीं करें जो आपकी पहुंच से परे हों, जब तक कि आप अपनी सीमाओं पर काबू पाने के लिए तैयार न हों। यदि आपको अपना आराम क्षेत्र मिल गया है और आप इसे बाहर निकलना नहीं चाहते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हर कोई आपकी क्या सोचता है किसी को भी आपको प्रोत्साहित न करें या सवारी पर जाने के लिए आपको नेतृत्व न दें जहां आप जानते हैं कि आप अभी तक सहज नहीं हैं
  • रोलर कोस्टर के अपने भय का शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    5
    घड़ी को देखो औसतन, रोलर कॉस्टर सर्किट एक टीवी वाणिज्यिक से छोटा है। कुछ मामलों में, आपको एक लाइन बनाने की आवश्यकता होगी जो दौड़ से 200 गुना ज्यादा रहती है। हालांकि यह विशाल लग रहा है, सवारी में सांस लेने के लिए समय लगता है। यह याद रखने की कोशिश करें कि, बेहतर या बदतर के लिए, सब कुछ बहुत तेज़ हो जाता है इंतजार डर और घबराहट का बड़ा स्रोत है, जबकि सवारी मजेदार भाग है।
  • रॉयल कोस्टर के अपने भय का शीर्षक शीर्षक छवि
    6
    लाइन में आने से पहले नियम और प्रतिबंध पढ़ें टिकट कार्यालय में लाइन में खड़े होने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास न्यूनतम न्यूनतम ऊंचाई है, बोर्ड को हिंडोला के प्रवेश द्वार पर परामर्श करें, और इस आकर्षण का लाभ लेने के लिए शारीरिक रूप से अस्वस्थ नहीं होना चाहिए। सामान्य तौर पर, हृदय रोग, गर्भावस्था और अन्य शारीरिक विकलांग लोगों को रोलर कोस्टर पर सवारी करने की अनुमति नहीं है
  • भाग 2

    पहली बार रोलर कोस्टर पर जाएं
    रोलर कोस्टर के अपने डर का शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    1
    छोटे चरण प्रारंभ करें संभवतः यह उस कैरोसेल पर सीधे लॉन्च करने का एक अच्छा विचार नहीं होगा जो प्रदान करता है "मौत की गोद" या घूमता बवंडर आमतौर पर, छोटे और मध्यम उत्तरार्ध के साथ पुराने लकड़ी के रोलर कोस्टर और कोई रोटेशन शुरुआती लोगों के लिए एक उचित समाधान नहीं है और जो लोग डरने का खतरा न चलाते हैं उन्हें कोशिश करना चाहते हैं। पार्क में कुछ समय व्यतीत करते हुए देखिए और यह जांच कर लें कि कौन से संरचना आपको कम भय पैदा करती है।
    • एड्रेनालाईन जाने और मजबूत उत्तेजनाओं के लिए इस्तेमाल करने के लिए पहले अन्य रोमांचक सवारी पर सवारी करें। हालांकि रोलर कॉस्टर आपके लिए मुश्किल लगता है, ये आम तौर पर अन्य सवारी से अधिक भयावह नहीं होते हैं। यदि आप रोलर कॉस्टर को नियंत्रित कर सकते हैं, तो आपको रोलर कॉस्टर पर कोई समस्या नहीं होगी।
  • रोलर कोस्टर के अपने भय का शीर्षक शीर्षक छवि 8 कदम
    2
    देखो मत। जब आप हिंडोला के पैर में हों, तो टिकट कार्यालय में अपनी बारी का इंतजार करें और आगे बढ़ने के लिए तैयार हो जाएं, वंश के ऊपर या दौड़ के सबसे खतरनाक भाग को देखने के लिए प्रलोभन का विरोध करने का प्रयास करें। अपने दोस्तों से बात करें और अपने आप से क्या हो रहा है से विचलित। जमीन पर सबसे अधिक भयानक क्षेत्रों को देखकर आप को परेशान करने का कोई कारण नहीं है। अन्य बातों के बारे में सोचो, इस विचार से अपने मन को विचलित कर रहे हैं।
  • जब आप ऊपर उठते हैं, तो सबसे भयावह उतरते क्रम और मोड़ पर न देखें, लेकिन जो लोग दौड़ खत्म कर चुके हैं वे संभवतया दिखेंगे जैसे वे पूरी दुनिया की थीं यह आपके लिए भी उतना ही होगा।
  • इमेज का शीर्षक रोलर कोस्टर के अपने डर पर काबू रखें चरण 9
    3
    बीच में बैठो अगर यह पहली बार है कि आप एक भयानक हिंडोला पर बैठे हैं, तो बैठने का सबसे अच्छा स्थान केंद्र में है, क्योंकि वहां से आप सीट पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, मार्ग के बारे में चिंता किए बिना, अपने चारों ओर देखने का मौका देते हुए। मध्य भाग में शांत स्थान हैं
  • वैकल्पिक रूप से, आप सामने बैठ सकते हैं ताकि दृश्य को सीमित न करें, अगर आपको लगता है कि आप बेहतर महसूस कर रहे हैं कुछ लोगों के लिए यह डरावना नहीं है कि ये क्या नहीं होने जा रहा है।
  • भीड़ भरे रियर सीटों के बीच मत बैठिए, क्योंकि हेयरपिन झुकता और डाउनहिल्स के दौरान एक्सेलेरेशन बल अधिक शक्तिशाली होता है। जब आप कार के पीछे बैठे हैं तो सवारी अधिक तीव्र होती है।



  • रोलर कोस्टर के अपने डर का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    4
    कर्मचारियों द्वारा प्रदान किए गए निर्देशों और हिंडोला के नियमों का पालन करें। जब आप अपनी सीट पर बैठने के लिए कार से संपर्क करें, तो मौखिक रूप से दिए गए निर्देशों को ध्यानपूर्वक सुनो और कर्मचारियों के निर्देशों का पालन करें। प्रत्येक हिंडोला एक अलग प्रकार की सीट बेल्ट का उपयोग करता है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करने के लिए ध्यान से सुनना होगा कि आपने इसे ठीक से डाला है।
  • जब आप अपनी सीट पर बैठते हैं, तो आराम से रहने की कोशिश करें और अपनी सीट बेल्ट आराम से रखें। यदि आप इसे नहीं प्राप्त कर सकते हैं या यदि दोहन विशेष रूप से जटिल है, सहायक के निर्देशों का इंतजार करें यदि आप इसे सम्मिलित करने में सक्षम हैं, यह अभी भी जांच करेगा कि सब कुछ ठीक है।
  • एक बार जब आप दोहन लगाते हैं, तो बैठो और आराम से रहें अपनी जेब में पहने हुए चश्मे और गहने रखो और कुछ गहरी साँस लें। सब कुछ ठीक हो जाएगा!
  • भाग 3

    रेस का चेहरा
    इमेज का शीर्षक रोलर कोस्टर के अपने डर पर काबू पाएं चरण 11
    1
    आगे देखो अपने सिर को कुर्सी की पीठ के पीछे आराम करो और अपने सामने या सामने की सीट के पीछे पथ पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें। नीचे या बग़ल में मत देखो, अन्यथा आप कार की गति को अधिक तीव्रता से महसूस करेंगे और इससे भटकाव और मतली की भावना बढ़ जाएगी। दूसरे शब्दों में, नीचे न देखें
    • इस सलाह का पालन करें, खासकर यदि आप हेयरपिन मोड़ के माध्यम से जा रहे हैं सीधे देखो और सर्किट पर ध्यान केंद्रित करें इस तरह आपको केवल वज़न की एक छोटी सी सनसनी महसूस होगी, जो वास्तविकता में, सुखद होना चाहिए और कुछ पल में पास होना चाहिए।
    • अपनी आँखें बंद करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें अक्सर, शुरुआती सोचते हैं कि, उनकी आंखों को बंद करने से वे कम डरेंगे और बेहतर महसूस करेंगे, लेकिन ऐसा करने से वे विचलित और महसूस कर रहे हैं। एक स्थिर वस्तु पर ध्यान दें और अपनी आँखें खुली रखें।
  • इमेज का शीर्षक रोलर कोस्टर के अपने डर पर काबू रखें चरण 12
    2
    गहराई से साँस लें रोलर कोस्टर पर अपनी सांस मत रखो, अन्यथा आपको दंग रह जाएंगे, जिससे स्थिति बदतर हो जाएगी। जैसा कि आप एक सशक्त वंश के पास पहुंचते हैं, सांस लेते हैं, सांस पर ध्यान केंद्रित रहने की कोशिश करते हैं, बाकी सब कुछ की उपेक्षा करना। इस तरह, आप शांत हो सकते हैं और एक छोटे से ऑब्जेक्ट पर अपना ध्यान आकर्षित कर सकते हैं। बस श्वास और श्वास। यह मजेदार होगा
  • ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होने के लिए, जब आप साँस लेते हैं चार से गहराई से श्वास करें, फिर सांस को तीन तक दबाएं, फिर दोबारा चार से चारों ओर उछाल। इस तरह चक्र को अपने तंत्रिकाओं को शांत करने के लिए दोहराएं।
  • इमेज का शीर्षक रोलर कोस्टर के अपने डर पर काबू पाने के चरण 13
    3
    पेट और बाहों की मांसपेशियों को अनुबंधित करें दौड़ में कुछ बिंदु पर आप शुरू होगा "अपने पेट में तितलियों को महसूस करें" - शायद शुरुआत में यह भावना रोलर कोस्टर के मजाक का हिस्सा है, लेकिन कुछ लोगों के लिए यह थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है। इसे राहत देने के लिए, आप दोहन के हथियार को पकड़ कर पेट और हथियारों की मांसपेशियों को अनुबंधित कर सकते हैं जो आपको सीट पर दृढ़ता से रखता है, कोशिश और शांत रहें।
  • रोलर कॉस्टर पर आप एड्रेनालाईन की एक बड़ी राशि जारी करते हैं, जो प्रतिक्रिया की ओर जाता है "हमला या उड़ान"। श्वास के रूप में रक्तचाप और पसीने की वृद्धि तेज हो जाती है। विचार तेज हो जाता है और आप कार्य करने के लिए तैयार हैं आप आराम से शरीर को संवाद करने के लिए, मांसपेशियों को संविदा करके इन उत्तेजनाओं को थोड़ा कम कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक रोलर कोस्टर के अपने डर पर काबू पाएं चरण 14
    4
    वर्णक्रमीय सजावट को अनदेखा करें कई सवारी लोगों के डरावने रंग, अंधेरे रोशनी और जानवरों या पथ के किनारे के साथ एनिमेटेड गॉब्लिन जोड़कर आतंक फैलाते हैं। यदि आपका डर मुख्य रूप से शारीरिक सुझावों से होता है, तो इस प्रकार की सजावट आपको पूरी तरह से झुकाव में भेज सकती है और स्थिति को खराब कर सकती है, इसलिए आप उन्हें बेहतर रूप से अनदेखा कर सकते हैं। अगर तत्वों को फेंक दिया जाता है या ऑब्जेक्ट्स को स्थानांतरित कर दिया जाता है, तो आप परेशान किए बिना सीधे आगे देखें श्वास रखना
  • वैकल्पिक रूप से, यदि रोलर कोस्टर एक ऐसी कहानी की भविष्यवाणी करता है जो रास्ते में चलता है, तो दृश्यावली एक उपयोगी व्याकुलता हो सकती है। यदि साजिश आपकी रुचि को कैप्चर करती है, तो कहानी पर ध्यान केंद्रित रहें और इस बारे में सोचना बंद करें कि सवारी कितनी भयानक है
  • रोल नामक छवि रोलर कोस्टर के अपने भय काबू रखें चरण 15
    5
    जोर से चिल्लाओ! निश्चित रूप से आप केवल एक ही नहीं होंगे आम तौर पर, रोलर कॉस्टर पर हमेशा एक बड़ा शोर होता है, जो मजाक और चिल्लाते हैं, जबकि वे ऊपर और नीचे जाते हैं। डर से चुप रहने के बजाय, चीखने की कोशिश करें और आप वास्तव में सवारी को अधिक मजेदार बना सकते हैं। कुछ को लॉन्च करने के लिए भी प्रयास करें "Yuhuuu"। चिल्लाकर आपको आतंक को कम करने का मौका मिलेगा और शायद हंसी भी चाहती है।
  • रॉयल कोस्टर के अपने भय का शीर्षक शीर्षक छवि 16
    6
    अपने पक्ष में अपनी कल्पना का प्रयोग करें यदि आप डर से मर रहे हैं, तो कहीं और स्थानांतरित करने के लिए अपने दिमाग का इस्तेमाल करें। कल्पना कीजिए कि कहीं कहीं एक हवाई पोत पर उड़ान भर जाती है, जिसे बैटमैन के डेन में खींच लिया जाता है या गाड़ी चला रहा है। जो भी हो रहा है उसे आप से विचलित करने और इसे सभी तेजी से बनाने के लिए कुछ भी उपयोगी हो सकता है, जब तक कि आप यात्रा के विचार से विचलित होते हैं।
  • गाढ़ा और एक जानवर में तब्दील हो। एक जंगली क्रैक या एक तरह का ड्रैगन होने का नाटक करें जो कि सवारी पर झूलों को ऊंचा करता है। यदि आप शक्ति की भावना महसूस करते हैं, तो आप कम तनाव महसूस करेंगे और आपका मन कुछ और सोचेंगे
  • कुछ लोग दौड़ के दौरान कुछ गीतों के कुछ गीतों को गाते हैं या कुछ गीतों के गीतों को पढ़ते हैं। अपने दिमाग में अपने अंतिम गीत को गायन करने की कोशिश करें, अपने मनोदशा के बजाय शब्दों पर ध्यान केंद्रित करें। या साधारण कुछ खेलते हैं, जैसे "सब कुछ ठीक है, सब कुछ ठीक है"।
  • इमेज का शीर्षक रोलर कोस्टर के अपने डर पर काबू रखें चरण 17
    7
    हमेशा अपने निर्णय का उपयोग करें यदि आपके लिए एक आकर्षण सुरक्षित नहीं लगता है, यदि आपके कर्मचारी ऐसा दिखते हैं कि वे सुरक्षा नियमों के बारे में बहुत ज्यादा चिंता नहीं करते हैं या यदि आपने दुर्घटनाओं और सुरक्षा के मुद्दों के बारे में सुना है, तो उस हिंडोझल पर मत पाना, खासकर यदि आप नसों का बंडल आम तौर पर, मनोरंजन पार्क सुविधाएं महंगे मशीनरी के साथ बनाई जाती हैं, जो कि नियमित रूप से ध्यान से रखी जाती हैं और जांच की जाती हैं।
  • आम तौर पर, रोलर कोस्टर सर्किट हर दिन से पहले सार्वजनिक होने से पहले की जाँच की जाती है और यदि समस्या उत्पन्न होती है तो बंद हो जाता है। अगर पिछले दो हफ्तों में एक हिंडोला बार बार बंद हो जाता है, तो शायद यह इसे से बचने के लिए बेहतर है। संभावना है कि किसी समस्या का ध्यान न मिलने की संभावना कम है, लेकिन आप एक आकर्षण पर जाने से बचने में बेहतर महसूस कर सकते हैं जो आपको अविश्वसनीय लगता है।
  • टिप्स

    • पहली बार बैठने का फैसला करते समय, कार के मध्य भाग के लिए सिर। सामने की सीटों से आप सब कुछ देखेंगे और संभावना है कि आप दृश्य एक को निर्यात करने के लिए तैयार नहीं हैं। दूसरी ओर, जब आप चढ़ाई के चरम पर हैं तो हिंद लोग उच्च दबाव से गुजरते हैं।
    • एक बार जब आप रोलर कोस्टर की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको ऐसे मजबूत उत्तेजना का अनुभव होगा कि आप दौड़ को दोहरा सकते हैं।
    • जब आप डॉकिंग की आवाज़ सुनते हैं तब से आराम करो आमतौर पर, मांसपेशियों को और चिंता का हिस्सा होते हैं। हालांकि, शरीर क्या आपसे बात नहीं करता है यह है कि यह केवल कुछ सेकंड तक चलता है, शायद एक मिनट। दिन में 24 घंटे लाइव करें, रोलर कोस्टर आपके जीवन का केवल एक छोटा सा टुकड़ा लेता है, जिसे आप सुनिश्चित करने के लिए सराहना करेंगे। एक और टिप आपके मन में आराम करने के लिए गाना है
    • चीखना बहुत उपयोगी है आपके चारों ओर के रूप में जितना चिल्लाओ इसे एक गेम पर गौर करें इस तरह, आप विचलित रह सकते हैं।
    • हर हफ्ते के बाद आप कितने खुश हैं, खासकर अगर यह विशेष रूप से प्रबंधित करना मुश्किल होता है, तो आप हँसते हैं। आप शायद फिर से आपके पास के लोगों को नहीं देखेंगे। हँसते हुए, आप तनाव को दूर करेंगे! यह खुशी के साथ डर की जगह की तरह है तुम भी बस मुस्कान कर सकते हैं
    • अगर लाइन में सभी लोग ऊपर और नीचे ख़ाली हुए हैं, तो यह आपके लिए होगा।
    • कभी-कभी आपको बस इतना करना पड़ता है रोलर कॉस्टर कुछ भी नहीं बल्कि नियंत्रित डर है!
    • जब आप कतार में होते हैं, तो अपने दोस्तों और परिवार से कुछ ऐसे चीजों के बारे में बात करें जिनके बारे में आप रुचि रखते हैं या आप पसंद करते हैं: इस तरह, आप कम चिंतित होंगे, भले ही आप वास्तव में इसे अपनी पैंट में कर रहे हों।
    • यदि आपकी सबसे बड़ी समस्या ऊंचाई का डर है, तो रोलर कॉस्टर का चयन करें। वे ऊंचे और ऊंचे लोगों के समान हैं, लेकिन वे एक लॉन्च तंत्र का उपयोग करते हैं चढ़ाई का धीमा और परेशान हिस्सा नहीं है, लेकिन गति, उतार चढ़ाव और मोड़ की कोई कमी नहीं है!
    • अगर आपको इसकी आवश्यकता महसूस होती है, तो अपनी जेब में कुछ डाल कर आपकी मदद कर सकती है, जैसे एक भरवां जानवर या एक छवि जब आप कतार में होते हैं तब तनाव को छोड़ने के लिए एक विरोधी-तनाव गेंद लाएं
    • यदि आप बच्चों को ले आते हैं, तो उनकी सुरक्षा के लिए अतिरिक्त सावधानी बरतें
    • एक हिंडोला चुनें, जो बहुत डरावना नहीं है, लेकिन तुच्छ भी नहीं है। आपको विजय की भावना महसूस करना चाहिए कुछ ऐसा प्रयास करें जो मध्य जमीन है।
    • एक पहाड़ी नीचे जा रहे हैं, एक गहरी सांस लेते हैं, इसे पकड़कर अपने पेट को कस लें, ताकि आप खालीपन की भावना को कम कर सकें।
    • अग्रिम में खेलते हैं! एक रोलर कोस्टर पर हवा को उड़ाना कितना मजेदार है, इसके बारे में सोचने की कोशिश करें। याद रखें कि आप मौत पर नहीं जाते हैं।
    • वास्तव में, जेट उल्टी मौजूद नहीं है। हालांकि, यदि ऐसा होता है, तो यह किसी को नुकसान नहीं करता है
    • यदि आपको बहुत मजबूत उत्तेजना पसंद नहीं है (आप आसानी से अपने पेट में तितलियों को महसूस कर सकते हैं), उस रोलर कोस्टर पर नहीं मिलता है जिसमें बड़ी घटता है और हेयरपिन झुकता है।
    • अगर यह पहली बार है, तो नीचे न देखें, हिम्मत मत करो और हिलाएं मत करें, अन्यथा आपको कुछ नया करने की कोशिश करने के बाद अफसोस नहीं होगा।
    • यदि आप ऊंचाइयों से डरते हैं, लेकिन आप अभी भी इस तरह का अनुभव करना चाहते हैं, तो एक रोलरकोस्टर घर के अंदर जाएं Twists, descents और hairpin झुकाव की कोई कमी नहीं है और आप अन्य सवारी पर पाने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।
    • बीच में बैठो
    • जहां तक ​​आप चाहें वहां बैठें, उस सीमा पर निर्भर करता है, जिसे आप अपने आप को पुश करने का इरादा रखते हैं सामने की सीट भय से उबरने में मदद नहीं करती है, क्योंकि वे पूरे पथ को दिखाते हैं, लेकिन आमतौर पर गति की भावना कम हो जाती है। हिंदों में गति तेज महसूस हुई है और आप देख सकते हैं कि आगे क्या होता है मध्य भाग एक मध्य मार्ग है: तेज़, लेकिन भयानक नहीं, और कभी-कभी कुछ डर का कारण बनता है

    चेतावनी

    • अगर आपके समूह में एक व्यक्ति है जो आपकी उम्र या कद से छोटा है, तो सुनिश्चित करें कि इसमें रोलर कॉस्टर पर चढ़ने के लिए उचित ऊंचाई है, भले ही कर्मचारी इसे प्रवेश द्वार पर देख सकें।
    • रोलर कोस्टर की सवारी से पहले सभी सावधानी और चेतावनियां पढ़ना सुनिश्चित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com