इनर जांघों में कटियन आउटबर्स्ट्स से छुटकारा कैसे प्राप्त करें

त्वचा की जलन एक छोटी सी समस्या की तरह लग सकती है, लेकिन जब वस्त्र लंबे समय तक त्वचा पर घर्षण उत्पन्न करते हैं, तो यह एक बड़ा विकार बन सकता है जांघ के अंदर ज्यादातर चूसने के कारण मलाई होती है- त्वचा चिढ़ हो जाती है और, अगर पसीना एपिडर्मिस के नीचे फंस जाता है, तो जलन संक्रमण में बदल सकती है। सौभाग्य से घर के समाधान के साथ इस असुविधा से निपटने के लिए लगभग हमेशा संभव होता है, इससे पहले कि स्थिति खराब हो जाती है

कदम

भाग 1

विस्फोट का इलाज करें
छवि का शीर्षक द रसीद ऑफ द रिश विद टू द टू यूज लेग्स चरण 1
1
सांस कपड़े चुनें पूरे दिन कपास और प्राकृतिक फाइबर के कपड़े रखो - अंडरवियर 100% सूती होना चाहिए। जब आप व्यायाम करते हैं, तो सिंथेटिक सामग्री (जैसे नायलॉन या पॉलिएस्टर) पहनें जो नमी फैलती है और जल्दी से सूख जाती है - आप आरामदायक कपड़ों का भी उपयोग कर सकते हैं
  • ऊतक ऊतकों से बचें जिससे खुजली हो सकती है या नमी (जैसे ऊन या त्वचा) को बचा सकता है।
  • छवि का शीर्षक द रसीद ऑफ द रैश बिगिन टू यूज लेग्स स्टेप 2
    2
    आरामदायक कपड़े चुनें पैरों को कवर करने वाले कपड़े काफी व्यापक होने चाहिए ताकि त्वचा को सांस लेने और सूखी रह सकें - आपको उन्हें अनुयायी या पीना महसूस करने की ज़रूरत नहीं है। जब वे बहुत तंग होते हैं तो वे एपिडर्मिस पर घर्षण उत्पन्न करते हैं, जिससे जलन होती है, जो जांघ के अंदर चक्कर का मुख्य कारण है।
  • जिन क्षेत्रों में यह असुविधा प्रकट होती है, वे आम तौर पर भीतर की जांघ, जांघों, बगल, नाभि और निपल्स के नीचे होती हैं।
  • यदि दरार का इलाज नहीं किया जाता है, तो यह आग लग सकता है और संक्रमित हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक द रिसीड ऑफ द रिश विद बिगरी टू लेग्स पायरे 3
    3
    अपनी त्वचा को शुष्क रखें आपको इसे हमेशा गीला होने से रखना चाहिए, खासकर स्नान या शॉवर लेने के बाद एक साफ कपास तौलिया लें और धीरे-धीरे एपिडर्मिस को दबाएं- रगड़ें न करें, अन्यथा आप आउटलेट्स को और भी ज्यादा परेशान कर सकते हैं। यदि आवश्यक हो, आप न्यूनतम तापमान की स्थापना पूरी तरह से क्षेत्रों sofferenti- अत्यधिक गर्मी से बचा जाता है सुखाने के लिए द्वारा एक झटका ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं, अन्यथा आप इसे बदतर बना सकता है।
  • त्वचा को सूखी और पसीने से मुक्त रखने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि उत्तरार्द्ध में कई खनिज हैं जो आउटलेट बढ़ सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक द रिसीड ऑफ द रिश विद टू द टू द टू द टू यूज लेग्स स्टेप 4
    4
    पता है कि जब डॉक्टर के पास जाने के लिए सलाह दी जाती है घर्षण की वजह से सबसे ज्यादा चकत्ते का इलाज डॉक्टर के हस्तक्षेप की आवश्यकता के बिना घर में किया जा सकता है - हालांकि, अगर स्थिति 4-5 दिनों के भीतर सुधार नहीं होती है या खराब हो जाती है, तो आपको एक नियुक्ति करने के लिए क्लिनिक को कॉल करना होगा। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आपको संदेह है कि प्रकोप संक्रमित हो जाते हैं (यदि आपके पास बुखार, दर्द, सूजन या चकत्ते के आसपास ज्ञात मवाद है)
  • दुकानों पर घर्षण से बचना, त्वचा को साफ और मॉइस्चराइज करना, कुछ दिनों के भीतर आपको कुछ राहत मिल सकती है - लेकिन अगर आप इस अवधि के भीतर बेहतर महसूस नहीं करते हैं, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें।
  • छवि का शीर्षक द रसीद ऑफ द रिश विद टू द टू यूज लेग्स चरण 5
    5
    उपचार के बारे में डॉक्टर की सलाह का पालन करें यात्रा के दौरान आपको जांचने के लिए त्वचा की शारीरिक जाँच के अधीन किया जाएगा कि क्या दांतों के घाव हैं - अगर डॉक्टर सोचता है कि एक जीवाणु संक्रमण है, तो वह शायद एक फसल के लिए एक प्रकार का झाग निर्धारित करेगा। इस परीक्षण से संक्रमण के लिए जिम्मेदार जीवाणु या माइकोटिक तनाव का आकलन करने में सक्षम है और आवश्यक उपचार स्थापित कर सकता है। स्थिति पर निर्भर करते हुए, आप निम्नलिखित दवाओं में से एक या अधिक लिख सकते हैं:
  • सामयिक एंटिफंगल (यदि संक्रमण एक खमीर के कारण होता है);
  • मौखिक उपयोग के लिए एंटिफंगल (यदि सामयिक उपचार प्रभावी नहीं है);
  • मौखिक उपयोग के लिए एंटीबायोटिक्स (यदि संक्रमण की उत्पत्ति बैक्टीरिया होती है);
  • सामयिक एंटीबायोटिक (यदि संक्रमण जीवाणु है)।
  • भाग 2

    खुजली से छुटकारा
    छवि का शीर्षक द रिसीड ऑफ द रिश विद बिगरी टू द पायथ 6
    1



    प्रभावित क्षेत्र को साफ करें चूंकि त्वचा अधिक संवेदनशील होती है और पसीने वाली हो सकती है, इसलिए यह बिना किसी इत्र के निष्पक्ष साबुन के साथ धोने के लिए महत्वपूर्ण है। केवल गुनगुने या ठंडे पानी का प्रयोग करें और साबुन को अच्छी तरह कुल्ला कर लें, क्योंकि किसी भी अवशेष आपकी त्वचा को और भी ज्यादा परेशान कर सकते हैं।
    • एक वनस्पति तेल साबुन का उपयोग करने पर विचार करें - जैतून का तेल, पाम तेल या सोया, वनस्पति ग्लिसरीन या वनस्पति मक्खन (जैसे नारियल या शीया) के लिए एक विशेष प्रकार की तलाश करें।
    • प्रभावित इलाके में फंसने से नमी को रोकने के लिए बहुत कुछ पसीना करने के तुरंत बाद धोएं।
  • छवि का शीर्षक द रसीद ऑफ द रिश विद टू द टू यूज लेग्स चरण 7
    2
    एक पाउडर उत्पाद लागू करें एक बार त्वचा शुष्क और साफ हो जाती है, तो संवेदनशील क्षेत्रों पर जमने से नमी को रोकने के लिए आप कुछ तालक या समान उत्पाद फैल सकते हैं। इत्र-मुक्त शिशुओं के लिए एक पाउडर के लिए विकल्प चुनिए, लेकिन जांच लें कि इसमें तालक है - इस मामले में, आप इसे कम मात्रा में इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि कुछ अध्ययनों से महिलाओं में डिम्बग्रंथि के कैंसर का खतरा अधिक है।
  • मकई स्टार्च को लागू न करें, क्योंकि बैक्टीरिया और कवक इस पदार्थ पर फ़ीड करते हैं और आप संक्रमण विकसित कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, गेट रिड ऑफ द रिश विद टू द टू यूज लेग्स, चरण 8
    3
    त्वचा चिकनाई रखें एक दूसरे के खिलाफ रगड़ते समय घर्षण को कम करने के लिए अपने पैरों को हाइड्रेट करें - प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करें, जैसे बादाम का तेल, एरंडर तेल, लैनोलिन या कैलेंडुला। सुनिश्चित करें कि तेल साफ करने से पहले त्वचा को साफ और सूखा है - आप उन्हें सुरक्षित रखने के लिए त्वचा की चर्बी पर साफ धुंध डालकर विचार कर सकते हैं।
  • यदि आप देखते हैं कि चक्कर कपड़े या शरीर के अन्य हिस्सों के साथ निरंतर घर्षण के अधीन हैं, कम से कम एक दिन में कम से कम दो बार या अधिक बार लागू होते हैं
  • छवि का शीर्षक द रसीद ऑफ द द रिश विद बी इट यूज लेग्स चरण 9
    4
    कम करने वाले उत्पाद के लिए एक आवश्यक तेल जोड़ें। हालांकि त्वचा को चिकना करना महत्वपूर्ण है, लेकिन उपचार गुणों के साथ आवश्यक तेल लगाने के लिए उतना ही उपयोगी है - आप औषधीय शहद भी जोड़ सकते हैं जो कि जीवाणुरोधी और एंटिफंगल गुण हैं। खुशबूदार जड़ी बूटियों का उपयोग करने के लिए, स्नेहक के 4 चम्मच में निम्नलिखित में से किसी भी तेल के 1 या 2 बूंदें जोड़ें:
  • कैलेंडुला: इस फूल से प्राप्त तेल त्वचा के घावों को ठीक कर सकता है और एक विरोधी भड़काऊ के रूप में कार्य करता है-
  • हाइपरिकम: आमतौर पर अवसाद और चिंता का इलाज करने की सलाह दी जाती है, लेकिन परंपरागत रूप से चिड़चिड़ापन त्वचा को शांत करने के लिए प्रयोग किया जाता है - हालांकि, बच्चों और गर्भवती या नर्सिंग महिलाओं को इसका उपयोग नहीं करना चाहिए-
  • अर्नीका: इस आवश्यक तेल के उपचार गुणों को जानने के लिए आगे के अध्ययन की आवश्यकता है जो कि से आता है pseudanthium एस्ट्रैसी का - यह उत्पाद भी बच्चों और गर्भवती या नर्सिंग महिलाओं के लिए उपयुक्त नहीं है
  • यारो मिल्लेफ्यूइल: इस संयंत्र के तेल में भड़काऊ गुण हैं और उपचार को बढ़ावा देता है-
  • नीम: यह एक और तेल है जो सूजन को कम कर सकता है और घाव भरने को प्रोत्साहित कर सकता है - यह उन बच्चों में भी सफलतापूर्वक उपयोग किया जाता है जिन्होंने कुछ जलने का सामना किया है।
  • छवि का शीर्षक द रसीद ऑफ द रिश विद बिगरी ऑफ लेज पायरे 10
    5
    त्वचा पर विभिन्न मिश्रणों का परीक्षण करें। चूंकि एपिडर्मिस पहले से संवेदनशील है, इसलिए आपको समझना चाहिए कि आवश्यक तेल और स्नेहक के मिश्रण से कुछ एलर्जी प्रतिक्रिया हो सकती है। एक कपास की गेंद को समाधान में डुबो दें और कोहनी बैंड के क्षेत्र में एक छोटी सी राशि रगड़ें और 10-15 मिनट की प्रतीक्षा करें। यह किसी भी एलर्जी की प्रतिक्रिया (जैसे कि एक आउटलेट, एक चुभने सनसनी या खुजली के रूप में) का विकास नहीं करता, तो आप मिश्रण त्वचा पर सुरक्षित रूप से दिन के दौरान उपयोग कर सकते हैं आप कम से कम 3 या 4 बार यकीन है कि आप लगातार जलन का इलाज कराने के लिए आवेदन करना चाहिए ।
  • इन हर्बल मिश्रणों को 5 वर्ष से कम उम्र के बच्चों तक लागू न करें।
  • छवि का शीर्षक द रसीद ऑफ द रिश विद टू द टू यूज लेग्स स्टेप 11
    6
    जई के साथ स्नान करो एक नायलॉन घुटने के शीर्ष में 80-150 ग्राम कुचल आटे के गुच्छे को रखें। अंत में गाँठ ताकि अनाज बाहर नहीं निकल सके और नल में मोज़े टाई सके। बंडल पर गर्म पानी स्लाइड करें और 15-20 मिनट के लिए सोख के साथ टब भरें और अंत में डबिंग से त्वचा को शुष्क करें। एक बार एक बार उपचार का दोहराएं।
  • सुखदायक स्नान विशेष रूप से उपयोगी है यदि चिड़चिड़े इलाकों में एक बड़े शरीर की सतह पर कब्जा है
  • टिप्स

    • घर्षण के कारण एथलीट और मोटापे या अधिक वजन वाले लोगों को त्वचा की जलन का ज्यादा खतरा होता है। यदि आप मोटापे या अधिक वजन वाले हैं, तो आपका डॉक्टर आपको इस तरह की असुविधा से बचने के लिए वजन कम करने की सलाह दे सकता है - यदि आप एक एथलीट हैं, तो आपको प्रशिक्षण के दौरान और बाद में अपनी त्वचा को सूखी रखने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com