एक नवजात शिशु पर हिंसा के लक्षण पहचानने के लिए

बच्चों के खिलाफ हिंसा एक बहुत ही गंभीर और बहुत महत्वपूर्ण मुद्दा है क्योंकि वे उनकी स्थिति के बारे में बात नहीं कर सकते हैं जब यह शिशुओं के लिए आता है, वे इसलिए सबसे कमजोर कर रहे हैं और स्कूल उम्र के बच्चों का एक बड़ा खतरा चलाते हैं। यदि आपको संदेह है कि कोई बच्चा हिंसा का शिकार है, तो इन गप्पी संकेतों को पहचानना सीखें।

कदम

विधि 1

व्यवहार सिग्नल
एक बच्चा या बेबी चरण 1 में दुर्व्यवहार के लक्षण पहचानें
1
दुर्व्यवहार बच्चों एक विशिष्ट स्थान के अचानक डर, एक शैली (महिला पुरुष) या एक शारीरिक विशेषता (लंबे बालों के साथ महिलाओं, दाढ़ी के साथ पुरुषों ...) प्रदर्शन कर सकते हैं। वे जब बालवाड़ी में छोड़ देते हैं या उन लोगों के बारे में असहज और मायावी लगते हैं जिन्हें उन्हें और अन्य वयस्कों की देखभाल करना चाहिए दूसरी ओर, वे उन लोगों की उपस्थिति में छोड़ दिया जाने या उनके माता-पिता से अलग होने से भी ज्यादा डरदार हो सकते हैं जिन्होंने उन्हें दुरुपयोग किया है।
  • एक बच्चा या बेबी चरण 2 में दुर्व्यवहार के लक्षण पहचानें
    2
    यौन दुर्व्यवहार के शिकार, नशा करने के लिए या चिकित्सकीय यात्राओं के दौरान बेहद असहज होने से डरते हैं। वे प्रतिगमन के लक्षण भी दिखा सकते हैं, जैसे एक बच्चा जो जानता है कि बाथरूम का प्रयोग कैसे करना है, लेकिन गंदे होने लगती है - उसका अंगूठा बेकार है - भाषा गुणों का एक जुड़ाव है
  • एक बच्चा या बेबी चरण 3 में दुर्व्यवहार के लक्षण पहचानें
    3
    नवजात शिशुओं में सो रही परेशानी और अधिक बार बुरे दुःस्वप्न हो सकते हैं।
  • एक बच्चा या बेबी चरण 4 में दुर्व्यवहार के लक्षण पहचानें
    4
    लैंगिकता में रुचि या उम्र के लिए यौन व्यवहार के ज्ञान में वृद्धि में वृद्धि का ध्यान।
  • एक बच्चा या बेबी चरण 5 में दुर्व्यवहार के लक्षण पहचानें
    5
    शिशुओं जो हिंसा के पीड़ित हैं, उन्हें अपने साथियों के साथ सामान्य रूप से खेलने में मुश्किल हो सकती है।
  • विधि 2

    भावनात्मक सिग्नल
    एक बच्चा या बेबी चरण 6 में दुर्व्यवहार के लक्षण पहचानें
    1
    किसी भी अचानक और कठोर व्यवहार quirks पर नजर रखें। एक बच्चा जिसे आमतौर पर बहिर्मुखी और निर्धारित किया जाता है वह अजीब नरम और निष्क्रिय हो सकता है, जबकि एक शांत बच्चा मांग और आक्रामक व्यवहार को ग्रहण कर सकता है। बच्चा कम संचार हो सकता है या पूरी तरह से बात करना बंद कर सकता है या भाषा में कठिनाइयों को दिखा सकता है, जैसे हकलाना
  • एक बच्चा या बेबी चरण 7 में दुर्व्यवहार के लक्षण पहचानें
    2



    शिशुओं जो हिंसा के पीड़ित हैं, वे पोस्ट-आघातग्रस्त लक्षण हो सकते हैं और इसे अन्य बच्चों, वयस्कों या जानवरों के साथ असामान्य क्रोध और आक्रामकता के साथ ले सकते हैं।
  • विधि 3

    भौतिक संकेत
    एक बच्चा या बेबी चरण 8 में दुर्व्यवहार के लक्षण पहचानें
    1
    चोटों, जलन, काली आंखों, कटौती, खरोंच और अन्य चोटों जैसे शारीरिक शोषण के बाहरी लक्षणों को देखें। यह घुटने, द शिन्स, कोहनी और माथे, जबकि वे पर्यावरण के साथ इंटरफेस sbuccino बच्चों के लिए सामान्य है - लेकिन घाव चेहरे, सिर, छाती के रूप में असामान्य धब्बे, पीठ में संदिग्धों कर रहे हैं, हथियार या निजी भागों
  • एक बच्चा या बेबी चरण 9 में दुर्व्यवहार के लक्षण पहचानें
    2
    यौन दुर्व्यवहार के शिकार लोगों को दर्द, खुजली, रक्त या गुप्तांगों में या चारों ओर घुटन, पैदल या बैठने में कठिनाई, या मूत्र पथ के संक्रमण के लक्षण हो सकते हैं।
  • एक बच्चा या बेबी चरण 10 में दुर्व्यवहार के लक्षण पहचानें
    3
    नवजात शिशु भूख में बदलाव दिखा सकते हैं, भोजन में रूचि की कुल हानि, अस्पष्ट प्रतिकार और उल्टी, और भावनात्मक तनाव से संबंधित अन्य लक्षण।
  • विधि 4

    अधिनियम
    एक बच्चा या बेबी चरण 11 में दुर्व्यवहार के लक्षण पहचानें
    1
    सवाल में बच्चे के बारे में बात करने का प्रयास करें (या माता-पिता यदि आप चिंतित परिवार के दोस्त हैं) बच्चे और / या असामान्य व्यवहार के कारणों की ओर किसी भी निराशा की खोज करें। यह एक बहुत ही तनावपूर्ण स्थिति हो सकती है
  • एक बच्चा या बेबी चरण 12 में दुर्व्यवहार के लक्षण पहचानें
    2
    अपने क्षेत्र में पुलिस या सक्षम अधिकारियों से संपर्क करें कोई ठोस सबूत की जरूरत नहीं है। वे अपनी जांच के बारे में सोचेंगे यह तय करना उनकी नौकरी है कि क्या कुछ गलत है, आपकी नहीं यह आवश्यक है क्योंकि अधिकांश मामलों में बच्चे अपने कारणों पर जोर नहीं दे सकते हैं, और केवल दूसरों की मदद पर भरोसा कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • क्योंकि प्रत्येक बच्चे में विकास अलग-अलग होता है, यह स्थापित करना मुश्किल हो सकता है कि विकास संबंधी विलंब नैदानिक ​​व्याख्या के बिना हिंसा या सिरदर्द या पेट से उत्पन्न होता है या नहीं।
    • हिल बेबी सिंड्रोम (एसबीएस) हिंसा का एक आम रूप है, जिसमें बच्चे के लिए मजबूर किया और हिंसक झटके जो लंबी अवधि विकलांगता और यहां तक ​​कि मौत का कारण बन सकता है के अधीन है है। अवधि और प्रकरण की तीव्रता पर निर्भर करता है, एसबीएस के संकेत रेटिना, सुस्ती, कांपना, मतली, चिड़चिड़ापन, आक्षेप को नुकसान शामिल हो सकते हैं,, भूख में कमी आई सिर और साँस लेने में कठिनाई को बढ़ाने के लिए अक्षमता।

    चेतावनी

    • जब आप किसी को बच्चे के दुर्व्यवहार के बारे में देखते हैं, तो याद रखें कि यह एक नाजुक स्थिति है, क्योंकि कोई भी इसी तरह का आरोप नहीं लगा सकता है। अगर किसी भी समय आपको धमकी दी जाती है, तो तुरंत कानून प्रवर्तन से संपर्क करें यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि लड़का भी लड़ाई की स्थिति में खतरे में पड़ सकता है
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com