कैसे प्यार दवा निगलने के लिए

कोई भी दवा लेने पसंद नहीं करता है और, जब वे खराब स्वाद लेते हैं, तो दोगुना अप्रिय होता है। तो, आप उस खराब बुरी चीज़ को कैसे निगल लेते हैं जिसे आपको बेहतर महसूस करना चाहिए? कड़वे दवाइयां लेने में आपकी मदद करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं। हालांकि सावधान रहें: कुछ गोलियां तोड़ नहीं सकती हैं, क्योंकि यदि आप धीरे-धीरे अवशोषित होने वाली डिज़ाइन को विभाजित करते हैं, तो आप सभी पदार्थों को एक बार में ले लेंगे। यहां तक ​​कि अन्य योगों की आवश्यकता है कि आप चबाना या गोलियां तोड़ न करें। इसके अलावा, कुछ दवाएं दूध से नहीं ली जानी चाहिए, जबकि अन्य को फलों के रस से नहीं लिया जाना चाहिए। नीचे दिए गए तरीकों में से एक का पालन करने से पहले अपने फार्मासिस्ट से बात करें

कदम

विधि 1

जेली और हनी
स्लेल्व बिटर मेडिसिन चरण 1 नामक छवि
1
यदि पुस्तिका में कहा गया है कि आप भोजन के साथ दवा ले सकते हैं, तो आप इसे एक कप जेली या शहद में तोड़कर अपने स्वाद को कम कर सकते हैं। मीठे स्वाद आपको अपने स्वाद के कलियों को गोली के खराब स्वाद से विचलित करने में मदद करेगा।

विधि 2

रोटी या मूंगफली का मक्खन
स्लैलो बिटर मेडिसिन चरण 2 नामक छवि
1
यदि आप दवा काट नहीं कर सकते हैं या नहीं चाहते हैं, तो टैबलेट को रोटी के एक टुकड़े में डालने का प्रयास करें या इसे मूंगफली का मक्खन में डुबोकर इसे सीधे निगलने का प्रयास करें। रोटी और मूंगफली का मक्खन आपकी लार को बढ़ा देगा ताकि आप आसानी से गोली को निगल सकें।

विधि 3

दूध या फलों का रस
छवि का शीर्षक स्वेलो बटर मेडिसिन चरण 3
1
एक गिलास दूध के साथ दवा ले लो यह आपको स्वाद को कम करने में भी मदद करेगा।
  • स्लैलो बिटर मेडिसिन चरण 4 नामक छवि
    2
    दवा लेने से पहले अपने मुंह में कुछ फलों का रस रखने की कोशिश करें। इससे स्वाद को बेहतर बनाना चाहिए मान लें कि कुछ दवाएं कुछ फलों के रस (उदाहरण के लिए अंगूर का रस) के साथ नहीं ले जा सकती हैं। इस विधि का उपयोग करने से पहले अपने फार्मासिस्ट से परामर्श करें
  • विधि 4

    चिकित्सा के लिए अरोमा
    1
    यदि आपका बच्चा कड़वा एंटीबायोटिक दवाओं या खराब-चखने वाली कफ सिरप को निगल नहीं ले सकता है, तो दवा की खुशबू के कुछ बूंदों का उपयोग करने की कोशिश करें। बाजार में कई प्रकार के स्वाद उपलब्ध हैं, जो बच्चों के लिए अपील कर रहे हैं, जैसे स्ट्रॉबेरी, अंगूर या चबाने वाली गम उदाहरण के लिए, ज़ांटेक का टकसाल का स्वाद एक अंगूर के स्वादिष्ट बनाने के अलावा जोड़कर छिपाया जा सकता है। अपने बच्चे को देने से पहले सुगंध के साथ दवा मिलाएं: यह इसे थोड़ा बेहतर स्वाद लेना चाहिए।

    विधि 5

    अलग ब्रांड
    स्लैलो बिटर मेडिसिन चरण 5 नाम की छवि
    1
    यदि इससे कोई भी मदद नहीं करता है, तो अपने चिकित्सक से पूछें कि क्या इसी संरचना के साथ कोई दवा है, लेकिन एक अलग ब्रांड जैसे ही पैक किए गए भोजन में घर के बने भोजन के समान स्वाद नहीं है, वैसे ही, निर्माता को बदलकर वही दवा का स्वाद नहीं होगा। इसी तरह, यदि आप कड़वी दवाओं को पसंद नहीं करते हैं, तो आप एक पिच के बजाय एक गोली के रूप में एक दवा पसंद कर सकते हैं।

    विधि 6

    सामान्य सहायता


    स्लैलो बिटर मेडिसिन चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    जब आप दवा लेते हैं, तो अपने नाक को बंद रखने की कोशिश करें। आपके घ्राणग्रंथी ग्रंथियां और स्वाद कली एक साथ काम करते हैं, इसलिए यह आपकी दवा लेने के दौरान स्वाद को ढंकने में मदद करेगा।
  • स्लैलो बिटर मेडिसिन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने मुंह में गोली (या तरल या जेल) डालने की कोशिश करें, जितना गहन हो, जीभ के संपर्क में आने से बचें। यदि यह आपकी जीभ को छू नहीं देता है, तो आप इसे स्वाद नहीं देंगे।
  • स्लैलो बिटर मेडिसिन चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने दांतों को तुरंत बाद ब्रश करें
  • स्वेल्व बिटर मेडिसिन चरण 9 नाम की छवि
    4
    चोक से बचने के लिए जितनी जल्दी हो सके निगल लें!
  • स्लैलो बिटर मेडिसिन चरण 10 नाम की छवि
    5
    यदि इन समाधानों में से कोई भी काम नहीं करता है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि एक खराब गेम का सर्वोत्तम बनाना और दवा लेना। कुछ स्वाद कलियों को बलिदान करने के लिए आपका स्वास्थ्य महत्वपूर्ण है
  • टिप्स

    • एक कड़वी दवा के बाद शहद लें या वैकल्पिक रूप से इसे निगलने के बाद कुछ पीओ।
    • पीने के साथ अपना मुंह भरें (फलों का रस काम करता है), और तब गोली को जोड़ें। बहुत से लोग पहले गोली लेते हैं, इसलिए उन्हें जूस खाने के लिए जब तक वे खराब स्वाद तब तक महसूस करने के लिए मजबूर नहीं हो जाते।

    चेतावनी

    • अपने चिकित्सक से पूछें या फार्मासिस्ट अगर ये दवाएं आपकी दवा लेने के लिए अच्छे हैं खाद्य कुछ दवाओं के साथ हस्तक्षेप या प्रतिक्रिया कर सकते हैं।
    • कभी भी ऐसी दवा न ले जो आपके लिए निर्धारित नहीं की गई है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com