उच्च विद्यालयों के लिए सभी उच्च वोट कैसे लें

चाहे वह गर्व के लिए हो या क्योंकि आप विश्वविद्यालय में नामांकन करना चाहते हैं या फिर एक तकनीकी प्रशिक्षण पाठ्यक्रम लेना चाहते हैं, तो अच्छे ग्रेड प्राप्त करने के लिए अध्ययन करना महत्वपूर्ण है। एक अच्छा अकादमिक प्रदर्शन न केवल इंगित करता है कि आप एक शानदार और बुद्धिमान छात्र हैं, लेकिन यह भी दर्शाता है कि आप कठिन अध्ययन करते हैं, आप विषयों को जानते हैं और आप परिपक्व हैं हालांकि, इसके लिए प्रयास और प्रतिबद्धता की आवश्यकता है। आपको व्यवस्थित करने और अपने आप को लगातार लागू करने की ज़रूरत है ताकि आपके होमवर्क के साथ पीछे नहीं आना और उड़ान के रंग के साथ अपनी यात्रा समाप्त न करें।

कदम

भाग 1

संगठित होने
इमेज का शीर्षक सब ऑल ए बनाएं`s in High School Step 1
1
पर्यावरण को तैयार करने के लिए तैयार करें यदि आप उच्च अंक लेना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले एक शांत और शांतिपूर्ण स्थान की आवश्यकता होगी। इस पर विचार करें कि यह तुम्हारा था "अकेले गढ़"। उचित स्थान आपको पुस्तकों के लिए आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।
  • यह आपका कमरा हो सकता है, लाइब्रेरी के एक कोने, आपकी पसंदीदा कॉफी शॉप या होम स्टडी में एक टेबल। यह जगह गिनती नहीं है महत्वपूर्ण बात यह है कि आप सहज महसूस कर सकते हैं और ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • किसी विचलन-मुक्त स्थान में अध्ययन करना सुनिश्चित करें यदि आप इंटरनेट ब्राउज़ करने के लिए परीक्षा लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका कंप्यूटर कनेक्ट नहीं है यदि आप शोर से परेशान हैं, तो एक सुनसान और मूक स्थान खोजें।
  • विभिन्न सुखों से लैस करने का प्रयास करें यदि आप घर हैं, तो एर्गोनोमिक कुर्सी का इस्तेमाल करें यहां तक ​​कि पौधे इसे शांत और अधिक स्वागत करने के लिए योगदान करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक सब ऑल ए बनाएं`s in High School Step 2
    2
    एक नियमित रूप से स्थापित करें जो आपको अध्ययन करने की अनुमति देता है। उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त करने के लिए, कई छात्र एक साप्ताहिक योजना का पालन करते हैं किताबों पर कई घंटे खर्च करना आवश्यक नहीं है आप एक सप्ताह में 3-4 अध्ययन सत्रों का समय निर्धारित कर सकते हैं। यह सब आपकी आवश्यकताओं पर निर्भर करता है
  • पूरे हफ्ते अध्ययन घंटे वितरित करें इस तरह, आपके पास अवधारणाओं को इकट्ठा करने और समीक्षा करने के लिए अधिक समय होगा। कुछ शोध के दावे के रूप में, महत्वपूर्ण बात यह है कि पुस्तकों पर बेकार तरीके से मारने के आखिरी मिनट से बचने के लिए नियमित रूप से अध्ययन करना है।
  • एक अन्य मौलिक मुद्दा इस रूटीन का सम्मान करना है। साप्ताहिक योजना केवल सीखने के उद्देश्य नहीं है, बल्कि आप अपने दैनिक जीवन में अध्ययन को शामिल करने की अनुमति भी देते हैं। इस तरह, आप सही मानसिक स्थिति में प्रवेश करना सीखेंगे और ध्यान दें कि आपको किताबों पर आवेदन करने की आवश्यकता होगी।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास प्रत्येक अध्ययन सत्र के लिए एक स्पष्ट लक्ष्य है। उदाहरण के लिए, रविवार की शाम को आप पिछले सप्ताह के पाठों की समीक्षा कर सकते हैं - मंगलवार को इतालवी अध्ययन और गणित की अवधारणाओं को कक्षा में समझाया गया - गुरुवार को इतिहास और जीवविज्ञान के नए विषयों की समीक्षा कर रहे हैं। प्रत्येक सत्र में जो कुछ भी आपको पूरा करने की आवश्यकता है, उसे स्थापित करें ताकि आप एकाग्रता न खो सकें।
  • इमेज का शीर्षक सब ऑल ए बनाएं`s in High School Step 3
    3
    वह नियमित रूप से स्कूल में भाग लेता है शायद उच्चतम अंक लेने के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण बात है जब भी आप अनुपस्थित रहते हैं, आप सामान्य रूप से नोट्स, स्पष्टीकरण, चेक और अध्ययन के साथ पीछे गिरते हैं। वे सुधार करने के सभी अवसर हैं, इसलिए उन्हें याद मत करें: आप जो कुछ भी खो चुके हैं उसे पूरी तरह ठीक नहीं कर पाएंगे।
  • स्कूल आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता होना चाहिए तो हर सुबह बिस्तर से निकल जाओ और अनुपस्थित मत बनो। बेशक, कोई भी सबक नहीं छोड़ें
  • स्कूल की उपस्थिति ने लाभों का अनुमान नहीं लगाया है आम तौर पर, कक्षा पाठ पाठ्य पुस्तकों में धारणाओं के अलावा है। प्रोफेसर एक अलग प्रकाश में एक विषय प्रस्तुत कर सकते हैं, अन्य उदाहरणों का उपयोग कर सकते हैं या एक नए दृष्टिकोण को दिखा सकते हैं जो एक अवधारणा की समझ को बेहतर बनाता है।
  • कृपया ध्यान दें कि यदि आप कक्षा में ध्यान देना चाहते हैं तो आपको कम कठिनाई होगी। किसी विषय के स्पष्टीकरण को सुनने के लिए, आप पहले से पहली बार गड़बड़ी कर चुके होंगे और आप घर पर इसे गहन करने के लिए आवश्यक कुल समय को कम कर सकते हैं।
  • यदि आप एक या दो पाठ याद करते हैं, तो शिक्षक को उससे पता लगाएं कि उसने क्या समझाया है यदि आप अनुमति देते हैं तो आप अपने नोट्स को पुनर्प्राप्त करने या उसका परामर्श करने में मदद करने के लिए एक साथी से पूछ सकते हैं।
  • हालांकि, याद रखें कि पार्टनर के उधार लेने के बजाय अकेले नोट लेने के लिए बेहतर है। वास्तव में, एक शोध के मुताबिक, उधार देने वाले नोटों का इस्तेमाल करने वाले छात्र नियमित रूप से स्कूल जाते हैं और स्पष्टीकरण का पालन करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक सब ऑल ए बनाएं`s in High School Step 4
    4
    सामग्री और चेक को व्यवस्थित करें अव्यवस्था एक बड़ी बाधा है कुछ लोग प्रत्येक दिन की जांच, कार्य, समयसीमा और व्यक्तिगत विषयों को याद कर सकते हैं, लेकिन हम में से अधिकांश के पास यह क्षमता नहीं है। एक प्रणाली बनाने की कोशिश करें जो आपको सब कुछ नियंत्रण में रखने की अनुमति देता है, चाहे वह एक डायरी, फाइलें, बाइंडर्स या संग्रह का उपयोग कर रहा हो।
  • नोटबुक नोट लेने के लिए उपयोगी होते हैं उदाहरण के लिए, आप प्रत्येक विषय के लिए आसानी से अलग हो सकते हैं और अपने नोट्स ढूंढ सकते हैं। यदि वे अलग-अलग रंगों के होते हैं, तो आपको विशिष्ठ विषयों में भी कम कठिनाई होगी।
  • कलेक्टर आपको अधिक संगठित होने की अनुमति देते हैं। उदाहरण के लिए, आप उन्हें विभिन्न हिस्सों में विभाजित कर सकते हैं: एक स्पष्टीकरण के लिए, एक दूसरे के लिए तैयार कार्य और एक और परीक्षा और होमवर्क के लिए कुछ में जेब होते हैं जिसमें आप नोटबुक भी डाल सकते हैं। एक बार फिर, यह सलाह दी जाती है कि आप प्रत्येक विषय के लिए एक कलेक्टर, एक अलग रंग के प्रत्येक प्रदान करें।
  • डायरी आपको विषयों की अंतिम समय सारिणी, चेक, कक्षा कार्य और समय सीमा का ट्रैक रखने की अनुमति देती है। कई प्रकार हैं कुछ लिखने के लिए कुछ पंक्तियाँ हैं हालांकि, यदि आपको अधिक संरचित एक की जरूरत है, तो एक को चुनें जो आपको प्रति घंटा, प्रति घंटे घंटे व्यवस्थित करने की सुविधा देता है।
  • इमेज का शीर्षक सब ऑल ए बनाएं`s in High School Step 5
    5
    अपना समय अच्छी तरह से प्रबंधित करें गंभीरता से और प्रभावी ढंग से अध्ययन करने के लिए, आपको अपने समय का प्रबंधन करना सीखना चाहिए और, परिणामस्वरूप, संगठन के लिए एक हिस्सा आवंटित करना और दूसरे को सीखने के लिए इस तरह, आप अपने ग्रेड में सुधार करने में सक्षम होंगे।
  • अपनी प्राथमिकताएं स्थापित करें यदि आप अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहते हैं तो आपको स्कूल और अध्ययन को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। उदाहरण के लिए, आप प्रत्येक दिन, या हर हफ्ते या महीना करने के लिए चीजें सूचीबद्ध कर सकते हैं सबसे जरूरी कार्यों के साथ शुरू करें और फिर बाकी प्राथमिकता के क्रम में जोड़ें
  • अपने समय की योजना बनाएं अपने सभी कार्यों को व्यवस्थित करने के लिए एक एजेंडा का उपयोग करें सबसे जरूरी कामों को आगे बढ़ाने और पोर्टल को पूरा करने का प्रयास करें जब आपके पास कम रुकावटें हों। वैकल्पिक रूप से, जब आप अधिक ऊर्जा रखते हैं तो आप सबसे अधिक मांग वाली गतिविधियों को आवंटित कर सकते हैं।
  • विकर्षण को हटा दें जो कुछ आपका ध्यान भंग करता है, उससे शोर न करें, शोर, ई-मेल, टेलीफोन या कंप्यूटर हो। अपना काम छोटे हिस्से में विभाजित करें यदि आप इस तरह अपने एकाग्रता को रख सकते हैं: हर बार जब आप एक लक्ष्य तक पहुंच जाते हैं, तो अपना एक इनाम दें।
  • एक ही समय में और चीजें करने से बचें आपको शायद यह आश्वस्त होगा कि आप एक इक्का हैं "मल्टीटास्किंग"। हालांकि, विज्ञान विपरीत विचार करता है जो लोग इस तरह से काम करते हैं, वास्तव में अधिक गलतियां करते हैं, लगातार भूल जाते हैं और कार्य पूरा करने में अधिक समय लेते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि यह विभिन्न गतिविधियों के बीच एकाग्रता को फैलता है और इसे सबसे महत्वपूर्ण प्रतिबद्धताओं से घटा देता है।
  • सबसे जटिल परियोजनाओं से शुरू करें यह जानने के लिए भी महत्वपूर्ण है कि लंबी अवधि में कैसे प्रबंधन किया जाए। कई छात्र आखिरी पल में चीजों को स्थगित करने की गलती करते हैं और फिर काम का नरसंहार करते हैं और गरीब ग्रेड लेते हैं।
  • इमेज का शीर्षक सब ऑल ए बनाएं`s in High School Step 6
    6
    एक अध्ययन समूह बनाएं यह एक महान रणनीति हो सकती है आखिरकार, ऐसा नहीं कहा जाता है "दो सिर एक से बेहतर काम करते हैं"? सबसे पहले, यह उपयोगी हो सकता है जब एक अवधारणा स्पष्ट नहीं होती। इसके अलावा, एक साथ काम करना अवधारणाओं को तेजी से आत्मसात कर सकता है।
  • एक समूह में पढ़ना उपयोगी होता है, जब सभी सदस्यों को गंभीरता से स्वयं ले लेते हैं। हालांकि, समर्पण और संगठन की कमी के कारण इसकी उपयोगिता कम हो जाती है।
  • समूह को नियमित रूप से इकट्ठा करने का प्रयास करें सुनिश्चित करें कि आप मित्र और साथियों को शामिल करते हैं प्रत्येक सदस्य को एक महत्वपूर्ण योगदान देना चाहिए, न केवल सरल प्रश्नों का उत्तर देना। यह महत्वपूर्ण है कि हर कोई दूसरे के सहयोग पर भरोसा कर सकता है
  • भाग 2

    गंभीरता से अध्ययन करने के लिए
    इमेज का शीर्षक सब ऑल ए बनाएं`s in High School Step 7
    1
    नोट लेने के लिए जानें अध्ययन और समीक्षा के लिए, आपको कक्षा में नोट लेना होगा आमतौर पर, हम आसानी से चीजों को भूल जाते हैं। कुछ अध्ययनों के अनुसार, सत्यापन के बिना, हम बीस मिनट के भीतर सामग्री का 47% भूल जाते हैं। एक दिन में हम 62% भूल जाते हैं। तो, जो कक्षा में स्पष्टीकरण के दौरान आप नोट करते हैं वह परीक्षा के परिणाम, कार्य और प्रश्न को प्रभावित कर सकता है। यह आपको सबक को ध्यान से सुनने में भी मदद करता है।
    • शिक्षकों के कहने या समझाए जाने वाले सब कुछ लिखना जरूरी नहीं है आवश्यक अंक संक्षेपित करने की कोशिश करें सबसे महत्वपूर्ण जानकारी को पहचानना सीखें प्रमुख शब्दों और बुनियादी अवधारणाओं को सुनो आमतौर पर सब कुछ जो प्रोफेसर दोहराता है या ब्लैकबोर्ड पर लिखता है, वह प्रासंगिक है।
    • नोटों में छोटे वाक्य या अंश शामिल हैं, न कि लंबे पैराग्राफ। फोकस ऑन करेंआवश्यक बजाय पर ताम-झाम और जो भी आपने लिखा है उसे भरना और भूलना मत भूलना।
    • तथ्य, विवरण और स्पष्टीकरण से संबंधित मुख्य बिंदुओं को लिखने की कोशिश करें सबसे महत्वपूर्ण परिभाषाएं शामिल करें, शब्द द्वारा शब्द, यदि वे प्रदान किए गए हैं एक बार फिर, जो कुछ भी दोहराया जाता है और ब्लैकबोर्ड या स्लाइड पर पढ़ा जाता है वह मौलिक है, इसलिए इसे अपने नोट्स के बीच डालने में संकोच न करें।
    • 24 घंटे के भीतर अपने नोट्स की समीक्षा करें और संपादित करें हास्यास्पद सब कुछ जिसे आप नहीं पढ़ सकते हैं या मार्जिन में प्रश्न लिखकर आप को स्पष्ट नहीं कर सकते हैं। पाठ्यपुस्तकों के साथ नोट्स की तुलना करके अंतराल को भरने का प्रयास करें यदि आपके पास अभी भी कुछ अनसुलझे संदेह है, तो अगली बार प्रोफेसर से पूछिए कि उसने क्या कहा है।
    • कम्प्यूटर का उपयोग करने के बजाय हाथ से लिखें कागज और कलम का उपयोग करते हुए, आपको सबसे महत्वपूर्ण जानकारी सुनने, संक्षेप और पहचानने के लिए मजबूर किया जाएगा। दूसरे शब्दों में, सक्रिय रूप से उस शिक्षक पर विचार करते हैं। कुछ शोध के अनुसार, जो कम्प्यूटर का इस्तेमाल करते हैं उनके मुकाबले हाथों से नोट्स बेहतर स्टोर की जानकारी लेते हैं।



  • इमेज का शीर्षक सब ऑल ए बनाएं`s in High School Step 8
    2
    प्रतिबद्ध। स्कूल में जाने के अतिरिक्त, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अच्छे ग्रेड लेने की अनुमति देता है ताकि पढ़ाई की निरंतरता हो। यह वह जगह है जहां नोट खेलने में आते हैं उन्हें विश्लेषण, उन्हें फिर से लिखना, उन्हें संश्लेषित करना और उन्हें विस्तृत करना। एक ऐसी विधि का पता लगाएं जो आपको अवधारणाओं को आत्मसात करने में मदद करता है।
  • स्कीमा बनाने का प्रयास करें और नोट्स को फिर से लिखना यदि एक ओर आप एक और सक्रिय रणनीति को अपनाने के द्वारा दूसरी तरफ, आपने क्या लिखा है, फिर से पढ़ाकर लाभ होगा, तो आपको अवधारणाओं को प्रतिबिंबित करने और स्पष्टीकरणों को दोबारा बनाने के लिए प्रेरित किया जाएगा खुद को अपने शब्दों में व्यक्त करें इसके अलावा, यदि आप लिखते समय जोर से बोलते हैं, तो आप मस्तिष्क के दूसरे भाग को कार्रवाई में डाल सकते हैं।
  • यह स्मरक यंत्रों और तकनीकों का उपयोग करता है, जैसे शब्द गेम और गाया जाता है, जिसमें अवधारणाओं और अवधारणाओं को याद किया जाता है। उदाहरण के लिए, प्राथमिक विद्यालय बच्चे इतालवी आल्प्स के विभाजन को याद करने के लिए इस संक्षिप्त शब्द का उपयोग करते हैं: "लेकिन बहुत दर्द से वह उन्हें नीचे लाता है" (एमए निर्दिष्ट समुद्री आल्प्स, Hautes Alpes, GRA Graian, Pennine आल्प्स के लिए पीई के सीओ, ले Lepontine, Rhaetian आल्प्स आरई, सीए कार्निक आल्प्स, और नीचे नहीं Noric आल्प्स जूलियन आल्प्स का मतलब है)। आप एक गीत की खोज करके ऐसा कर सकते हैं
  • इमेज का शीर्षक सब ऑल ए बनाएं`s in High School Step 9
    3
    होमवर्क समाप्त करें उन्हें उपेक्षा मत करो याद रखें कि शिक्षक का मूल्यांकन मुख्य रूप से घर पर किए गए काम पर आधारित है। यहां तक ​​कि अगर आपने कई लोगों को सौंपा है, तो अनुपालन करने में विफलता 3, 4 या 5% तक वोट कम कर सकती है। तिमाही के अंत में 5 ½ और एक 6 के बीच का अंतर निर्णायक हो सकता है
  • संगठित हो। डायरी में चेक और समयसीमा लिखना सुनिश्चित करें
  • सबसे जरूरी कार्यों को प्राथमिकता देते हुए घर पर अध्ययन कार्यक्रम। उदाहरण के लिए, यदि गणित का अध्ययन आपको बहुत समय लेता है, तो सौंपा गया व्यायाम सही ढंग से करने के लिए समय लगता है।
  • इमेज का शीर्षक सब ऑल ए बनाएं`s in High School Step 10
    4
    अपने आप को कुछ इनाम दे दो अध्ययन मुश्किल है। कार्य को आसान बनाने के लिए, ब्रेक लेकर और खुद को छोटे पुरस्कार देने से प्रेरित रहने का प्रयास करें वे आपकी अध्ययन की आदतों को काम और मजबूत करने में आपकी सहायता करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, दोपहर को विभिन्न समय के अंतराल पर विभाजित करें, हर घंटे 15 मिनट का ब्रेक कर। डेड्रीम के ब्रेक का उपयोग करें, अपना ईमेल देखें या कुछ ताज़ा हवा प्राप्त करें
  • आप अपने आप को अन्य पुरस्कार दे सकते हैं क्या आप कुकीज़ पसंद करते हैं? अपने आप को वादा करो कि आप खाने के बाद एक खायेंगे यदि आप गणित की समस्याओं को समाप्त कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, कंप्यूटर पर हर जीव विज्ञान अध्याय के लिए आधे घंटे खेलते हैं, जिसे आप संशोधित कर सकते हैं।
  • भाग 3

    कक्षा के बाहर प्रतिबद्धता को बेहतर बनाएं
    इमेज का शीर्षक सब ऑल ए बनाएं`s in High School Step 11
    1
    मदद के लिए पूछने से डरो मत इसका उद्देश्य कक्षा के अंदर और बाहर सक्रिय होना है। शिक्षकों को आमतौर पर उन विद्यार्थियों को हाथ उधार देने में खुशी होती है जो अपनी मदद मांगते हैं और प्रायः अवधारणाओं, चेक या परियोजनाओं के बारे में किसी भी संदेह को स्पष्ट करने के लिए कुछ समय देते हैं।
    • उदाहरण के लिए, कक्षाओं से पहले या बाद में अपने शिक्षक प्रश्न पूछें, जब आप दालान में मिलते हैं और अन्य छात्रों के साथ व्यस्त नहीं होते हैं
    • पता करें कि उनके पास एक स्वागत अनुसूची है और इसे डायरी में लिखना है। यदि आपके पास कोई प्रश्न हैं या किसी अवधारणा को बेहतर ढंग से समझने में सहायता चाहते हैं, तो उनसे संपर्क करें।
  • इमेज का शीर्षक सब ऑल ए बनाएं`s in High School Step 12
    2
    स्कूल के बाहर संतुलित जीवन का नेतृत्व करें ध्यान रखें कि अध्ययन करना एक अच्छा शैक्षणिक प्रदर्शन करने का एकमात्र तरीका नहीं है। जीवन में संतुलन रखना महत्वपूर्ण है, अन्यथा यह ध्यान केंद्रित करने और अध्ययन करने में अधिक कठिन हो जाता है। याद रखें कि आप एक कार नहीं हैं, लेकिन शारीरिक और भावनात्मक जरूरतों के साथ एक व्यक्ति
  • ठीक से खाओ और ट्रेन करें अच्छा पोषण और शारीरिक गतिविधि न केवल आपको स्वस्थ रखती है, बल्कि आपको सीखने के लिए मानसिक रूप से तैयार करना है।
  • नींद व्यक्तिगत कल्याण और संतुलन के लिए एक और महत्वपूर्ण तत्व है मानसिक प्रदर्शन को उच्च रखने के लिए हमें सोने की जरूरत है इसलिए, यदि आप कर सकते हैं, तो कम से कम 8 घंटे एक दिन आराम करने का प्रयास करें। गतिविधियों, खाद्य पदार्थ या पेय से बचें, जो आपको देर तक जागते रहें और बिस्तर पर जाने और सुबह उठने के लिए नियमित समय सेट करें।
  • बहुत अधिक काम तनाव, चिंता और कभी-कभी अवसाद को बढ़ावा दे सकता है। बाहर जाओ, मित्रों को देखें और सामाजिक बनाएं अपने परिवार और आपसे प्यार करने वाले लोगों के साथ रहें तनाव को कम करने का एक तरीका ढूंढें
  • अपने आप को कुछ अतिरिक्त स्कूल गतिविधियों में शामिल होने दें। यद्यपि यह प्रतिबद्धताओं के साथ अपने आप को अधिभार न रखने के लिए बेहतर है, आप एक खेल का अभ्यास करके, थिएटर कर रहे हैं या किसी संघ में शामिल होने से नए लोगों को मिलना और मिल सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक सब ऑल ए बनाएं`s in High School Step 13
    3
    लक्ष्य निर्धारित करें अध्ययन करना और अच्छे अंक लेना सिर्फ शुरुआत है आपको इस कड़ी मेहनत के लिए क्या आवश्यकता है? अपने भविष्य और लक्ष्यों को निर्धारित करें सटीक और महत्वाकांक्षी रहें आपका दृढ़ संकल्प आपकी अध्ययन की आदतों को मजबूत करेगा और आपको ट्रैक पर रखेगा।
  • आपको खुद को बड़ा लक्ष्य निर्धारित करने की जरूरत नहीं है आपको बस अगले परीक्षा उत्तीर्ण करनी है या फिर शब्द के अंत में प्रश्नों के लिए अच्छा जाना होगा। इसके अलावा, आपके पास तत्काल करने के लिए कुछ करना होगा अन्य अल्पकालिक लक्ष्यों में आप ग्रीष्मकालीन पाठ्यक्रम में दाखिला लेने या लैटिन में सर्वश्रेष्ठ छात्रों में से एक बनने के लिए आवश्यक कौशल प्राप्त करने पर विचार कर सकते हैं।
  • दीर्घकालिक लक्ष्य में उस डिग्री कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं, जिसमें आप भर्ती करना चाहते हैं, भविष्य में आप क्या अध्ययन करना चाहते हैं या यहां तक ​​कि पेशेवर कैरियर भी आप का पालन करना चाहते हैं।
  • इमेज का शीर्षक सब ऑल ए बनाएं`s in High School Step 14
    4
    असफलताओं से उत्पादकता से निपटने के लिए जानें एक सफल व्यक्ति और एक पूर्णतावादी होने के बीच एक बड़ा अंतर है पूर्णिमावादी अपने आप को उच्च और अप्राप्य लक्ष्यों को स्थापित करते हैं और खुद को न्याय करते हैं, अधिकतर क्योंकि वे दूसरों के अनुमोदन प्राप्त करना चाहते हैं वास्तव में, वे अधिक चिंतित हैं, उदास हैं और भावनात्मक विकारों के अधीन हैं। इसलिए, अपनी सीमाओं को जानने और बाधाओं को दूर करने के लिए जानें
  • जल्दी या बाद में हर किसी को जीवन की प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करना चाहिए। निराश मत हो। ऐसा न करें कि एक त्रुटि एक व्यक्तिगत विफलता के बराबर है।
  • बढ़ने और सीखने के अवसर के रूप में बाधाओं पर विचार करने की कोशिश करें। यदि आपने गणित के काम पर एक बुरा निशान लिया है, तो इसकी समीक्षा करें, अपने अंतराल को ध्यान में रखें और प्रोफेसर से बात करें। यदि आपने अपेक्षा की तुलना में निम्न ग्रेड रेटिंग ली है, तो शिक्षक से पूछें कि आप कैसे सुधार कर सकते हैं।
  • उच्च मानकों को निर्धारित करें लेकिन यथार्थवादी कोई भी सब कुछ में परिपूर्ण नहीं हो सकता है सभी से ऊपर याद रखें कि अकादमिक प्रदर्शन को वोटों में मापा जाता है लेकिन अंततः, सबसे महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com