पैसे कैसे बनाएं

छवि का शीर्षक 580 9 5 परिचय नोट 7



पैसे बनाने का रहस्य एक उच्च निर्धारित वेतन के साथ काम करने में नहीं है, बल्कि लोगों की समस्याओं के लिए रचनात्मक समाधान खोजने में है, और आपको इसके लिए प्रतिष्ठित डिग्री की आवश्यकता नहीं है। मेनिन्जों को काम करना शुरू करने के लिए, अपनी जेब भरने के लिए इन सामान्य और असामान्य तरीकों पर एक नज़र डालें। विचारों के पहले खंड के नीचे पैसे कमाने के लिए, आप अपने राजस्व के प्रबंधन और युवा पाठकों को समर्पित कुछ विचारों के बारे में अन्य युक्तियां देखेंगे।

कदम

विधि 1

पैसा बनाने के विचार

एक उत्पाद रीसायकल

छवि शीर्षक 580 9 1 1 नोट्स_78
1
इस्तेमाल की गई पुस्तकों को रियायती कीमतों पर खरीदें अपने फोन या पीडीए पर एक स्कैनर स्थापित करें, पुस्तक के भंडार या इस्तेमाल की गई वस्तुओं में आपको मिलती-जुलती पुस्तकों के आईएसबीएन कोड को स्कैन करें, फिर स्टोर बुक की बिक्री मूल्य की तुलना अमेज़ॅन या ईबे जैसी साइटों के साथ करें। हर बार जब आपको एक अच्छा सौदा मिल जाता है (जो बहुत बार नहीं होगा, लेकिन क्योंकि यह प्रक्रिया बहुत तेज है, यह बहुत अधिक समय नहीं लगेगा), स्टोर से किताब खरीदकर इंटरनेट पर इसे बेच दें। सावधानी बरतने की कोशिश करें, क्योंकि संभवतया दुकान के मालिकों को आप जो कुछ भी कर रहे हैं वह बहुत पसंद नहीं करेंगे।
  • छवि शीर्षक 580 9 2 2
    2
    ऑब्जेक्ट की कीमत से निपटना, नीलामियों और पड़ोस के बाजारों में भाग लेना। अगर आपके पास कुछ विशेष क्षेत्रों (जैसे सिक्कावाद, मूर्तियों, पुरानी प्रसिद्ध पत्रिकाओं) में कुछ ज्ञान है या आप मूल्य की चीज़ों के लिए केवल एक अच्छी नज़र रखते हैं, तो अक्सर अनपेक्षित सौदों को खोजने के लिए निजी नीलामियों में भाग लेते हैं।
  • 3
    पुलिस नीलामी में भाग लें I आप इन नीलामियों में अविश्वसनीय अवसरों की खोज कर सकते हैं और यद्यपि एक गंभीर अपराध में शामिल कार को बेचना मुश्किल हो सकता है, आपको जवाहरात या असाधारण सस्ते आइटम मिल सकते हैं जो किसी और को खरीदने के लिए खुश हो सकता है।
  • छवि शीर्षक 580 9 4 4 नोटक्स_618
    4
    रिक्की वस्तुओं और फर्नीचर वापस अपने पूर्व की महिमा के लिए लाओ। यदि आपके पास पेंट स्ट्रिपर्स, सैंडपापर, दाग रिमावर्स और DIY और लकड़ी के काम के साथ थोड़ा सा परिचित है, तो आप पहना फर्नीचर खरीद सकते हैं और उन्हें पुनर्व्यवस्थित कर सकते हैं, फिर उन्हें बहुत अधिक कीमत के लिए बेच सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 580 9 5
    5
    अप्रयुक्त लकड़ी पुनर्प्राप्त करें पैलेट (जिसे पैलेट भी कहा जाता है, यानी गोदामों और उद्योगों में उपयोग किए जाने वाले लकड़ी के प्लेटफार्मों) का इस्तेमाल किया जाता है और सामान्य रूप से, छोड़े गए लकड़ी के टुकड़े सस्ता (जब निःशुल्क नहीं होते हैं) मिल सकते हैं और उन्हें ढूंढना आसान है। तुम्हें पता है, निर्माण और नवीकरण दोनों, बोर्डिंग स्कूलों, विश्वविद्यालय कॉलेज या गोदामों में यार्ड में खरीदने के लिए अप्रयुक्त लकड़ी की तलाश में जा सकते हैं और फिर इसे पॉलिश और / या यह के रूप में नए रूप में अच्छा बनाने के लिए घर पर ही बनाया एक ड्रायर में गर्मी के साथ यह सुखाने। इस बिंदु पर, आप लकड़ी को फिर से बेचना कर सकते हैं या फिर इसे शानदार फर्नीचर में बदल सकते हैं। (सुनिश्चित करें कि यह स्पष्ट है कि लकड़ी का पुनर्नवीनीकरण और पुनर्वास किया गया है, क्योंकि लोग अक्सर भुगतान करने के इच्छुक होते हैं बहुत इस तरह के उत्पादों के लिए अधिक)
  • 6
    घरों या अपार्टमेंट रीसेट करें यदि आप (ए) डिजाइनर के लिए अच्छा स्वाद और एक घर के निर्माण में महत्वपूर्ण चीज़ों के कुछ ज्ञान के साथ हैं और आपके पास संसाधन हैं जो आप को खेलने के लिए तैयार हैं, खरीदने पर विचार करें, व्यवस्था करें और अचल संपत्ति फिर से बेचना हालांकि, इसके लिए प्रारंभिक निवेश की आवश्यकता नहीं है, उदासीन और, सब से ऊपर, कोहनी की चर्बी, लेकिन लाभ बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है।
  • अनुसंधान में भाग लें

    1. 1
      अपने क्षेत्र में चर्चा समूहों (या फोकस समूहों) की सदस्यता लें आप जिस खोजों में भाग ले सकते हैं वह छिटपुट होगी, लेकिन आमतौर पर अच्छी तरह से भुगतान किया जाएगा - अक्सर आपके समय के एक घंटे के लिए € 35 से भी अधिक। आप ऑनलाइन फ़ोकस समूहों के लिए भी देख सकते हैं, लेकिन आपको आत्म-स्टाइल वाले लोगों से निपटना होगा "अद्वितीय अवसर" और ऐसी साइटें जिन्हें पहले से भुगतान करने की आवश्यकता होती है, जो कि कुछ वैध और सबसे ऊपर, काफी लाभदायक खोजने से पहले भाग लेने के लिए विशेषाधिकार प्राप्त करने के लिए।
    2. छवि शीर्षक 580 9 8 8
      2
      चिकित्सा अनुसंधान में भाग लें यदि आप इस विचार पर कांपते हैं, तो पता है कि इन शोधों के लिए जरूरी प्रयास की तीव्रता बहुत भिन्न हो सकती है। कुछ अध्ययनों से प्रतिभागियों (विशेष रूप से वे विशेष रोगों के साथ) को ड्रग्स या चिकित्सीय उपचार के प्रयासों की आवश्यकता होती है, जिनके दुष्प्रभाव हो सकते हैं, लेकिन अन्य लोगों को बिना स्थायी प्रभावों के सामान्य शारीरिक गतिविधियों को करने की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप स्वस्थ और मजबूत हैं और इस तरह के बचे हुए विषाक्तता को अधिक काम करते हैं, तो आप इसमें भाग ले सकते हैं "चैंपियन" स्थानीय अनुसंधान केंद्र में किसी अध्ययन या शोध में नियंत्रण की।

    कला में एक पेशेवर आउटलेट खोजें

    छवि शीर्षक 580 9 9
    1
    फोटो बेचें आप एक उचित गुणवत्ता कैमरा और प्रकाश, रंग और संरचना की अच्छी समझ है, तो आप ले सकते हैं और कम से कम प्रयास के साथ बेच सकते हैं संग्रह चित्र, या सामान्य छवियों कि खुद कई विभिन्न उपयोगों को उधार देने के लिए, और जो आमतौर पर में चित्र के रूप में उपयोग किया जाता है उत्पादों और लेख जो ऑनलाइन पाए जाते हैं स्थानों और वस्तुओं (एक अग्निशामक हाईड्रेंट, एक पेड़ है कि एक दीवार पर अपनी छाया डाले, या काफी कुछ भी आप अपने कंप्यूटर पृष्ठभूमि हो सकती है) करने के लिए आसान है के संग्रह फ़ोटो, लेकिन लोगों का चित्रण संग्रह तस्वीरें (उदाहरण के लिए, एक आदमी और एक औरत से लड़ने या चुंबन, या शायद हँस मित्रों के एक समूह) वे, ऊंचे दामों पर बेचने के रूप में वे का उपयोग करता है की एक व्यापक रेंज है और इस विषय का उपयोग करने के लिखित सहमति की आवश्यकता चित्र। किसी व्यक्ति के साथ सम्मिलित होने से पहले एक विश्वसनीय स्टॉक फोटो डीलर या एक ऑनलाइन (ज्ञात) संग्रह को अनुसंधान और संपर्क करें।
  • 2
    वेब पर छवि डिजाइनर बनाओ छवि संपादन प्रोग्राम को डिज़ाइन करने या उपयोग करने की क्षमता के साथ अच्छे सौंदर्य स्वाद का मेल करना, आप वाणिज्यिक और सोशल मीडिया साइटों, वेबसाइट लोगो, या सॉफ़्टवेयर और सॉफ्टवेयर के लिए आइकन पैक को पृष्ठभूमि ग्राफिक्स बना सकते हैं और बेच सकते हैं। डेटा। यदि आपके पास ज्ञान है, या जानने के लिए तैयार हैं, कंप्यूटर प्रोग्रामिंग, पृष्ठों और वेबसाइटों के निर्माण के विचार को गंभीरता से लेना। प्रोग्रामर्स को आसानी से पाया जा सकता है, लेकिन प्रोग्रामर, जो सौंदर्य और शैली की नजर रखते हैं, एक और कहानी है।
  • छवि शीर्षक 580 9 11
    3
    हस्तशिल्प उत्पादों को बनाएं और बेचें यदि आप अपने हाथों से बहुत अच्छे हैं, तो ईटीसी जैसे साइटों पर अपना काम बेचने पर विचार करें। यद्यपि आप अधिक विस्तृत परियोजनाओं (जैसे एक परिष्कृत लकड़ी नक्काशी) के साथ अधिक पैसा कमा सकते हैं, यदि व्यावहारिक दृष्टिकोण से कम मांग वाली नौकरियां भी आपको अच्छी कमा सकती हैं, अगर आप अपेक्षाकृत बड़ी मात्रा में उन्हें तैयार करने के लिए तैयार हैं। कौन जानता है, हो सकता है कि अगर चीजें अच्छी तरह से हो जाती है, तो आप भी इस तरह एक हद तक प्रेरित हो सकते हैं कि एक असली दुकान खोलें या एक कंपनी बनाएं।
  • मार्केट रिसर्च में हिस्सा लें

    1. 1
      एक रहस्य दुकानदार बनें एक रहस्यपूर्ण दुकानदार (व्यवहार में, एक गुप्त ग्राहक) उत्पाद खरीदता है या विभिन्न व्यावसायिक गतिविधियों के साथ संपर्क करता है, उनके ज्ञान के बिना माल या सेवाओं का मूल्यांकन करता है। यह आसान प्रतीत होता है, लेकिन याद रखें कि आप अग्रिम उत्पादों भुगतान करने के लिए विवेक की एक निश्चित राशि, जानकारी के लिए एक अच्छा स्मृति (उदाहरण के लिए, हर विक्रेता जो कार्य किया है या आप मदद की का नाम याद करने के लिए) और पैसे के लिए पर्याप्त की मात्रा की जरूरत है या सेवाओं का आकलन करने के लिए और फिर आपकी समीक्षा स्वीकृत होने तक प्रतिपूर्ति की प्रतीक्षा करें।
    2. छवि शीर्षक 580 9 5 13
      2
      व्यावसायिक उत्पादों की समीक्षा लिखें आप जानते हैं कि जब आप कहते हैं "यह मेरी राय है, इसकी कीमत क्या है"? खैर, कुछ व्यापारियों के लिए आपकी राय कीमत के लायक है! उत्पाद समीक्षा लिखना आपकी राय के लिए भुगतान करने का एक शानदार तरीका है, और इसके लिए उन्नत कौशल की जरूरत नहीं होती है, जो कि कई अन्य लेखन कार्यों में आवश्यक हैं।
    3. 3
      ऑनलाइन सर्वेक्षण में भाग लें यद्यपि थकाऊ, ऑनलाइन सर्वेक्षण और प्रश्नावली अक्सर जल्दी और पीड़ारहित होते हैं, और लाभ, यदि व्यक्तिगत रूप से लिया जाता है, तो जल्दी से जोड़ें

    अपने जुनून का पालन करें

    छवि शीर्षक 580 9 15
    1
    एक वेबसाइट या ब्लॉग खोलें सच यह है कि, इंटरनेट दुनिया में प्रतिस्पर्धा ख़राब है, लेकिन एक ऐसी चीज जो एक अच्छी साइट या ब्लॉग को वैश्विक नेटवर्क के समुद्र में खड़ी कर सकती है, उसके लेखक का समर्पण और उत्साह है बहुत सारे साइटें हैं जो खोज इंजन अनुकूलन और खोजशब्दों पर बहुत अधिक ध्यान देते हैं, और हालांकि एसईओ (अंग्रेजी से) खोज इंजन अनुकूलन) निश्चित तौर पर आवश्यक है कि आप अपनी सामग्री को लाभ कमा सकें, अपने आप को एक ऐसे क्षेत्र में विसर्जित कर दें, जो वास्तव में आकर्षक है, आप उन प्रतिस्पर्धियों से अपने आप को अंतर करने की इजाजत देंगे जो अपनी सामग्री को अनावश्यक चीज़ों के साथ प्रस्तुत करते हैं।
  • 2
    एक छोटे से व्यवसाय खोलें आप जो भी करते हैं, के लिए जुनून रखते हैं, आमतौर पर, उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों और सेवाओं में अनुवाद करते हैं, विशेष रूप से एक मिनट में गुमनाम और लिखित समीक्षाओं के आधुनिक समय के बाद की मांग की जाती है। क्या आपको लगता है कि ऐसी चीजों के लिए कोई बाजार नहीं है जो आप में रुचि रखते हैं? आपको इस बात पर विचार करना होगा कि इस तथ्य की परवाह किए बिना कि आप इंटरनेट के लिए जो भी पेशकश करेंगे, इसमें रुचि रखने वाले बहुत से लोग नहीं जान सकते हैं, आज आला उत्पादों (कबूतर डायपर, शादी के बुना हुआ कपड़ा और बहुत कुछ के लिए एक बड़ा बाजार है ..) और आप एक नया फैशन उड़ा सकते हैं एक ऑनलाइन स्टोर बनाने के लिए, आप अपनी खुद की साइट बना सकते हैं या यदि आप व्यक्तिगत रूप से इसे होस्ट नहीं करना चाहते हैं, तो आप ईबे या किसी अन्य समान साइट पर भरोसा कर सकते हैं।
  • कुछ काम करो

    छवि शीर्षक 580 9 05
    1
    कुत्ते-सीटर को क्या करें पार्क में कुछ कुत्तों को हर हफ्ते लाने के लिए मज़े करना, थोड़ा सा आंदोलन करना और नए परिचितों का भी एक अच्छा तरीका है, कुछ पैसे पाने के दौरान
  • 2
    एक माली रहो नौकरियों की तलाश करें जहां आप मातम को खत्म करने, अपने लॉन या काटने की लकड़ी की खाल के लिए कहा जाता है, कुछ आपको नियमित ग्राहक भी प्राप्त कर सकते हैं यह भी अगर आप पाइन सुइयों का संग्रह के आरोप में आते हैं, उदाहरण के लिए, यदि आप अपने गुलाब के फूल, जो उनके अम्लता और शाक indesiderate- पौधों पर उनके प्रभाव की सराहना करेंगे के लिए गीली घास बनाने के लिए यदि आप अधिकृत आ उन्हें इस्तेमाल कर सकते हैं पैसे बचाने के लिए अनुमति दे सकते हैं गिरने वाले पेड़ों को काटने और हटाने के लिए, निम्नलिखित सर्दियों में अपने आप को गर्म करने के लिए लकड़ी का उपयोग करें।
  • छवि शीर्षक 580 9 5
    3
    बुजुर्गों की ओर से कमीशन बनाएं उन लोगों के संपर्क में रहने के लिए स्थानीय सहायता केंद्र या चर्च से संपर्क करें, जिनके लिए भोजन प्राप्त करने, गटर को साफ करने या डाकघर जाने की आवश्यकता है। इसी समय, आप ईमानदारी से दोस्ती कर सकते हैं!
  • 4
    इंटरनेट पर नौकरियां खोजें दिलचस्प या असामान्य नौकरियों के लिए Craigslist, Fiverr, या Zarly पर एक नज़र डालें।
  • धन-बनाना ऐप्स का उपयोग करें

    1. 1
      Gigwalk: यह iPhone ऐप आपको कंपनियों और व्यवसायों के साथ सहयोग करने की अनुमति देता है जो पैसे के बदले में छोटी नौकरियां करने के अवसर प्रदान करती हैं। जॉब्स रहस्य क्रेता बनाने या अन्य ऐप का परीक्षण करने या चित्र लेने के लिए छोटे वितरण करने से कुछ भी मिल सकते हैं। इसका उपयोग करने के लिए, बस ऐप इंस्टॉल करें, एक प्रोफ़ाइल बनाएं और अपने क्षेत्र में अवसरों की तलाश शुरू करें।
    2. छवि शीर्षक 580 9 22
      2
      WeReward: आईफोन और एंड्रॉइड के लिए यह ऐप, आपको अंकों के बदले छोटे कार्यों को पूरा करने की अनुमति देता है (उदाहरण के लिए, अपने पसंदीदा पेय के साथ, या आपने जो कुछ नया आदेश दिया है, उसके साथ एक तस्वीर लेते हैं) जिसे नकद में बदला जा सकता है। हालांकि लाभ (प्रति नौकरी) कम है, दुनिया भर में भाग लेने वाले लाखों व्यवसाय हैं और अंक जल्दी से जमा कर सकते हैं स्थिति-आधारित कार्य आपके लिए सबसे अच्छा होगा यदि आपके पास पहले से ही काफी सक्रिय जीवन शैली है और आपको हर दिन पीने / खाने के लिए मजबूर होने की आवश्यकता नहीं है।
    3. 3
      चौकियों: आईफ़ोन और एंड्रॉइड के लिए यह ऐप आप दुकानों पर जाने और अंकों के बदले में उत्पादों को स्कैन करने की अनुमति देता है, जिसे तब पुरस्कार प्राप्त करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यह शॉपिंग के दौरान कुछ पैसे बनाने का एक सुविधाजनक तरीका है, लेकिन यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि प्रीमियम बारी-बारी से उत्पाद या डिस्काउंट कूपन / उपहार प्रमाण पत्र हैं, इसलिए कोई नकद नहीं।

    उन चीजों को बेचें जो आपको पर्यावरण में मिलते हैं

    1. 1
      यदि आपके पास एक मज़ानिता संयंत्र (यूरोप में काफी दुर्लभ) है, तो आप इसे छाँट सकते हैं, शाखाओं को सूख सकते हैं और उन्हें ऑनलाइन बेच सकते हैं। कुछ देशों में, वे घर-निर्मित सजावट और शिल्प में बड़े पैमाने पर उपयोग किए जाते हैं। वास्तव में, ऐसी कई वस्तुएं जिन्हें आप नोटिस नहीं कर सकते हैं मेल या इंटरनेट द्वारा उन लोगों द्वारा सॉर्ट किया जाता है, जहां उन स्थानों पर रहते हैं जहां उनके पास निश्चित सामान तक पहुंच नहीं होती है।
    2. 2
      आप शाखाओं घुमावदार के साथ एक विलो है, तो आप, काटना कर सकते हैं सूखे शाखाओं और एक स्थानीय फूलवाला से उन्हें ऑनलाइन या कारीगरों बेचते हैं, यह तथ्य सामान्यतः गुलदस्ता में सजावट के रूप में इस्तेमाल कर रही है।
    3. छवि शीर्षक 580 9 5 26
      3
      यदि आपके पास एक पाइन है, तो आप पाइन शंकु बेच सकते हैं जो हर शरद ऋतु में आपके बगीचे पर आक्रमण कर सकता है। विशेष रूप से बड़े या लंबे सुंदर क्रिसमस की सजावट बन सकती है, खासकर धनुष के सरल और अच्छे जोड़ के साथ।
    4. छवि शीर्षक 580 9 5 27
      4
      आप समुद्र के पास रहते हैं, तो आप लकड़ी तरंगों, जो अपने सामान्य उपयोग के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, या समुद्री मछलीघर में एक सजावट के रूप में, अगर टुकड़े बड़े और पर्याप्त घने होते हैं द्वारा तट पर धोया बेच सकते हैं।
    5. 5
      आप एक तालाब है, तो आप अगर एक साथ एकत्र खुद को गुलदस्ते के रूप में, cattails एकत्र कर सकते हैं (यह भी कुछ इतालवी क्षेत्रों में cattails या mazzasorde के रूप में जाना जाता है) और बाहर आ गया फाहा शुरू होने से पहले उन्हें सूखी, और फिर उन्हें गुलदस्ते सजावट के लिए बेचते हैं (या )। आप छोटी मात्रा में पानी के लिली, जल जलकुंभी, अज़ोले या किसी अन्य संयंत्र को अलग-अलग और बेच सकते हैं जो कि आप अपने तालाब के कब्जे के लिए संघर्ष कर रहे हैं और अभी भी समाप्त हो जाना चाहिए।
    6. 6
      यदि आप एक अमर बेल संयंत्र को कवर किया है, तो आप, बाद की शाखाओं में कटौती के लिए उन्हें एक रिबन के साथ टाई और उत्सव के समय में बेचने के लिए जीवंत सजावट में उन्हें बदल सकते हैं।
    7. छवि शीर्षक 580 9 30 30
      7
      यदि आप कुछ जानते हैं जो आप जानते हैं, या आप प्रमाणित कर सकते हैं, इसका रासायनिक उपयोग नहीं किया गया है, तो आप इसे एक जैविक उत्पाद के रूप में भी विज्ञापित कर सकते हैं, जिससे आप अधिक ब्याज पैदा कर सकते हैं, जिससे आप मूल्य बढ़ा सकते हैं।
    8. छवि शीर्षक 580 9 31 31



      8
      यदि आपके पास इन संसाधनों में से कोई भी उपलब्ध नहीं है, तो आप उन्हें अन्य लोगों से एकत्र करने के लिए भुगतान प्राप्त कर सकते हैं। ऐसे कई लोग हैं स्वेच्छा से जो कोई पाइन शंकु से लॉन छुटकारा करने के लिए प्रत्यक्ष या पूल में गोता लगाने और है कि हम में बड़ा हुआ पानी लिली की बड़े पैमाने पर, जिसका अर्थ है अपने उत्पादों की बिक्री से यह इकट्ठा करके यह है कि आप पैसे कमा सकते हैं को खत्म करेगा कर रहे हैं।

    निष्क्रिय मोड में पैसे बनाना

    छवि शीर्षक 580 9 32
    1
    पैदल विज्ञापन बनें "पैक" एक विज्ञापन में अपनी कार, अपने सामान्य ड्राइव करते हैं और प्रति माह एक निश्चित संख्या में भुगतान मिलता है यह (कुछ लोग, जो सैन फ्रांसिस्को के लिए इस विधि का उपयोग करने के लिए, ven प्रति माह $ 400 हासिल करने के लिए आ रहा है, लेकिन निश्चित रूप से यह आंकड़ा बदलता रहता है यह निर्भर करता है कि आप कितने शहर में रहते हैं या काम करते हैं और समय या समय आपके रास्ते पर हैं)। आप भी इस तरह के स्कूल में, तो जहां इसे बाहर खड़े हो सकते हैं एक ब्रांड का लोगो या एक व्यापार जब तुम चारों ओर जाना (विशेष रूप से यदि आप इसे एक स्थान पर पहनने के साथ एक शर्ट पहनने के लिए भुगतान प्राप्त कर सकते, एक उदाहरण ShirtsInSchools पर है। कॉम)।
  • छवि शीर्षक 580 9 5 33
    2
    किराए पर एक जगह आप एक अतिरिक्त कमरे है, तो एक जगह अप्रयुक्त शहर के एक इलाके में एक निजी सड़क pacheggiare करने के लिए, जहां वे सबसे अधिक मशीनों रहने के लिए, या यहां तक ​​कि एक खाली बहुत कुछ है कि आप कोई फ़र्क नहीं पड़ेगा एक बगीचे या एक शहरी उद्यान में बदल देख, अपने अंतरिक्ष किराए पर लेने और एक अतिरिक्त मासिक वेतन चेक का आनंद लें
  • 3
    सहबद्ध विपणन के साथ प्रयास करें संबद्ध विपणन पैसे के बदले में किसी और के उत्पादों या सेवाओं को बढ़ावा देने के बारे में है, लेकिन वास्तव में माल के मालिक होने के बावजूद वहाँ अपने वेब साइट / ब्लॉग / पेज में सहबद्ध विपणन में प्रवेश करने के कई तरीके हैं, बैनर विज्ञापन सहित (जो आम तौर अप्रभावी कर रहे हैं, क्योंकि लोग उन्हें परेशान हैं और उन्हें स्रोत कार्यक्रमों में ब्लॉक करने के लिए, प्लग-इन या AdBlock तरह-ons जोड़ने के लिए करते हैं कर रहे हैं ), संबंधित लेख (जो काफी प्रभावी हैं, यदि लिंक अच्छी स्थिति में है और लेख की सामग्री दिलचस्प है और स्पैम के रूप में प्राप्त नहीं की गई है) और उत्पाद प्लेसमेंट वीडियो (जो विशेष रूप से प्रभावी हो सकता है, करिश्मा या हास्य की अच्छी भावना) आप एक सहबद्ध बाज़ारिया बन सकते हैं भले ही आपके पास कोई साइट न हो। सहबद्ध विपणन के साथ पैसे बनाने के बुनियादी तरीकों में, निम्नलिखित हैं:
  • मूल्य-प्रति-क्लिक: आपके सामग्री में किसी लिंक पर क्लिक करके आप प्रत्येक बार किसी को पैसे की एक छोटी राशि का श्रेय देते हैं, आपके सहबद्ध के व्यापार स्थल पर आता है। सामग्री और साइटों के लिए बहुत बढ़िया है जो ट्रैफ़िक की एक उच्च मात्रा उत्पन्न करते हैं।
  • मूल्य-प्रति-सीसा: आपकी सामग्री के लिए जब भी किसी व्यक्ति ने सहबद्ध की वेबसाइट पर कोई फ़ॉर्म भरकर या पूरा किया है, तो आपको थोड़ी बड़ा राशि का श्रेय दिया जाता है।
  • मूल्य-प्रति-प्राप्ति: जब आपकी फ्रेंचाइजी से आपकी सामग्री का धन्यवाद होता है तो हर बार कोई कमीशन (निश्चित या प्रतिशत) जमा हो जाता है। विशेष और उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री के लिए शानदार
  • पैसे कमाएँ फास्ट

    छवि शीर्षक 580 9 35 35
    1
    सीडी और / या डीवीडी बेचें कंप्यूटर या बाहरी हार्ड ड्राइव पर अपनी फिल्म और संगीत संग्रह सहेजें, फिर मूल डिस्क को बेचें। आप जल्दी से पैसे कमा सकते हैं और एक ही समय में घर पर मुफ्त स्थान बना सकते हैं। आप व्यक्तिगत रूप से बाकी के बारे में उनके value- के अनुसार एक निश्चित मूल्य के संग्रह (बॉक्स सेट / बॉक्स सेट, सीमित संस्करणों आदि), उन्हें बेचें है, तो यह एक अच्छा विचार एक बहुत ही उचित मूल्य पर अपने रिकॉर्ड बेचने के लिए है (याद रखें कि आपके संभावित ग्राहक 1/1 या उससे कम प्रत्येक के लिए उन्हें डाउनलोड करके, वे तुरंत एक एकल गीत खरीद सकते हैं) प्रत्येक डिस्क के लिए € 3 की कीमत पर भी, काफी सीडी के संग्रह के साथ आप एक निश्चित राशि को रैक कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक 580 9 5 36
    2
    अपने बालों, अपने प्लाज्मा या अन्य तरल पदार्थ या आपके शरीर के कुछ हिस्सों को बेचना लंबे, स्वस्थ और प्राकृतिक बाल (अर्थात, रंगे नहीं) विभिन्न कार्यों (जैसे विग और एक्सटेंशन) के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है और सैकड़ों से लेकर हजारों तक के आंकड़ों के लिए बेचा जा सकता है यूरो, रंग, बाल स्वास्थ्य और लंबाई के आधार पर। कुछ देशों में (इटली में नहीं), यह संभव है "दान करना" नकद मुआवजे के बदले में प्लाज्मा, बशर्ते आप आवश्यक आयु, स्वास्थ्य और वजन की आवश्यकताओं के अधिकारी हो। शुक्राणु दान करना संभव है, लेकिन उपयुक्त होने के लिए अपने माता-पिता, साथ ही साथ आपके नैदानिक ​​इतिहास के बारे में कुछ खास जानकारी (और प्रमाणित) को संवाद करने के लिए आवश्यक है। किसी भी मामले में, उदाहरण के लिए cauto- जा, महिला अंडे के दान अक्सर एक त्वरित चिकित्सा प्रक्रिया, उच्च लाभ के रूप में प्रस्तुत किया जाता है, लेकिन वास्तव में प्रक्रिया दाता को कोई खास चिकित्सा और हार्मोनल उपचार, चेहरे और नियमित जांच से गुजरना करने की आवश्यकता है अल्ट्रासाउंड परीक्षाएं और संभोग और अल्कोहल से दूर रहना, और यह सब कुछ हफ्तों या महीनों तक, अंडे निकालने के लिए भी उपयुक्त होने से पहले। निष्कर्षण प्रक्रिया आक्रामक है और लगभग 30 मिनट तक रहता है। पोंदेरा और उस तरह से प्रतिबद्धता बनाने से पहले अपने विकल्पों का ध्यान रखें।
  • 3
    लेख पढ़ें मनी फास्ट कैसे करें कुछ और विचारों के लिए
  • विधि 2

    अच्छे आर्थिक संवेदक के नियम जिनके लिए टेनर आस्था
    1
    आपूर्ति और अपने लाभ की मांग के कानून का उपयोग करें हम में से अधिकांश जानते हैं कि हम द्वारा क्या मतलब है "आपूर्ति और मांग के कानून": एक परिसंपत्ति की उपलब्धता जितनी अधिक हो, उतनी ही कीमत इसके विपरीत, कम उत्पाद या सेवा सुलभ हो, इसकी कीमत अधिक होगी हालांकि, को छोड़कर के लिए सुबह एक नया प्रतिष्ठित नई पीढ़ी उत्पाद की रिहाई पर खिलौना या इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान पर हमले के लिए लाइन में एक अच्छा स्थान (जो अक्सर भीतर इस तरह के होने की smtterà हड़पने के लिए करने के उद्देश्य से उठाया कुछ दिन), हम आम तौर पर आपूर्ति के कानून को लागू नहीं करते हैं और हमारे जीवन के लिए बहुत अच्छी तरह से मांग करते हैं - विशेष रूप से, हमारे करियर के लिए। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी कार्य है कि कई, कई अन्य लोगों में करना चाहते हैं (इतने सारे है कि कुछ भी यह मुक्त करने के लिए, एक शौक के रूप करते हैं) करने के लिए कामना है, तो आप के लिए यह बहुत कठिन कर पैसा कमाने के लिए किया जाएगा। दूसरी ओर, लेकिन आप कुछ है कि ज्यादातर लोगों को ऐसा करने के लिए नहीं करना चाहते हैं, या यदि आप कुछ है कि दूसरों को इतनी अच्छी तरह से नहीं करते कर में बहुत अच्छा हो जाते हैं, तो आप एक बहुत अधिक पैसे कमा सकते हैं करते हैं। दूसरे शब्दों में, फोटोग्राफी के बजाय, फार्मेसी या रसायन विज्ञान में कैरियर चुनें
  • छवि शीर्षक 580 9 5 9
    2
    यदि आपकी नौकरी की पसंद आपको कहीं भी नहीं ले रही है, तो ख़ुशी से इस्तीफा देने और व्यवसाय बदलना संभावित नौकरी स्थितियों पर शोध करें कि वे कितना कमा सकते हैं और कैरियर की संभावनाओं की क्या संभावना है एक अच्छी तरह से भुगतान की नौकरी खोजें और उस नौकरी पाने के लिए आवश्यक शिक्षा और / या प्रशिक्षण में निवेश करें। उन नियोक्ताओं के लिए खोजें जो प्रतिस्पर्धी वेतन और उन्नति के लिए पर्याप्त अवसर प्रदान करते हैं।
  • 3
    अपने लक्ष्य के लिए पर्याप्त धन जमा करने के लिए जल्दी रिटायर करने के लिए है, तो उच्च संभावित कमाई, बल्कि उन अधिक मज़ा से और कहा कि अपेक्षाकृत जल्दी काम से वापस लेने के लिए एक योजना को पूरा करने, अब साथ नौकरियों को प्राथमिकता देने । आप इस तरह के बैंक निवेश, बिक्री या इंजीनियरिंग में एक नौकरी के रूप में एक बड़ी प्रतिबद्धता, उत्तेजना और मनोवैज्ञानिक संतोष की कमी के बदले में बहुत अधिक फीस है कि नौकरियों के प्रकार, और जीवन का एक रास्ता बहुत भारी, पर विचार करें। यदि आप लागत को कम रख सकते हैं और इस तरह से लगभग 10 वर्षों तक चले जाते हैं, तो आप एक मामूली अंडे को एक मामूली लेकिन बहुत जल्दी पेंशन के साथ रखने के लिए, या अपनी पसंद का काम करते हुए अपनी आय का समर्थन करने के लिए अलग रख सकते हैं वास्तव में लेकिन यह ऐसा नहीं करता है कि बहुत कुछ याद रखें, हालांकि, आस्थगित संतुष्टि केवल अच्छी हालत में काम करती है, अगर बड़ी इच्छाशक्ति और स्पष्ट उद्देश्यों को निर्धारित करने की अच्छी क्षमता के साथ।
  • छवि शीर्षक 580 9 5 41
    4
    समझे कि उस समय पैसा है यह मूलभूत महत्व बेजामिन फ्रैंकलिन को जिम्मेदार ठहराता है, जो एक सफल आविष्कारक, पत्रकार, प्रकाशक, राजनयिक और राजनेता थे - multitasker अंतिम। अपने समय का प्रबंधन करने और विलंब को रोकने की आपकी क्षमता आपके पैसे बनाने के कौशल में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। चाहे आप एक कर्मचारी या फ्रीलांसर हों, आप अपने समय का उपयोग कैसे करें हमेशा पूछें: "इनमें से कौन सी गतिविधियां अधिक लाभ देती हैं, और जो समय की बर्बादी हैं?"। पहले पर ध्यान दें और बाद में भूल जाते हैं, यह बहुत सरल है। जब आपको उच्च प्राथमिकता वाले कार्यों पर ध्यान केंद्रित करने की ज़रूरत होती है, तो काम अच्छी तरह से करें और इसे करें जल्दी से. कुशलतापूर्वक काम करके, आप अपने मालिकों या अपने ग्राहकों को कार्य का प्रबंधन करने के लिए अधिक समय दे देंगे, और वे इसके लिए आपकी सराहना करेंगे। याद रखें कि समय सीमित संसाधन है जिसे आपको लगातार निवेश करना है। क्या आपका निवेश फल लाएगा?
  • 5
    अपनी दरें बढ़ाएं यदि आप सेवाएं, उत्पादों या कौशल प्रदान कर रहे हैं जो उच्च मांग वाले हैं लेकिन कम आपूर्ति है, और आप अपने अधिकांश कार्य समय के लिए यह कर रहे हैं, तो आपको अच्छे राजस्व से अधिक होना चाहिए दुर्भाग्य से, ऐसे कई लोग हैं जो अपने काम के स्तर के अनुसार भुगतान करने का दावा करने के लिए बहुत विनम्र या बहुत बहादुर हैं वे गरीब जा रहा ढंग से जो लोग शोषण किया जाता है और जीवन में है कि लोगों को लाभ ले, इसलिए अगर आपको लगता है कि आप इस श्रेणी में आते, किया जा रहा है कि वह क्या हर किसी को खुश करने के लिए चाहता है को रोकने के लिए सीखना है। यदि आप किसी और के लिए काम करते हैं और आपको लगता है कि आपके कौशल वास्तव में उपयोगी हैं और असामान्य हैं, तो वृद्धि या पदोन्नति की मांग करें, और यदि दो अनुरोध सफल नहीं हैं, तो इस आलेख में बताए गए अनुसार आपके कैरियर विकल्प पर पुनर्विचार करें। यदि आप स्वयं पर काम कर रहे हैं, तो पहली बात यह है कि यह सुनिश्चित करना कि आपके ग्राहक का भुगतान समय पर है - यह अकेले आपके राजस्व में काफी वृद्धि कर सकता है प्रतिस्पर्धा के साथ अपने मूल्यों और दरों की तुलना करें - क्या आप उन्हें नीचे हरा रहे हैं? और क्यों? यदि आप एक बेहतर सेवा या उत्पाद प्रदान कर रहे हैं, तो आपको पूछना चाहिए कम से कम औसत मूल्य, जब तक कि आपकी आय बड़े पैमाने पर उत्पादन से नहीं आता है, इस मामले में आप शायद पहले से बहुत पैसा बना रहे होंगे और आपको इस लेख को पढ़ने की आवश्यकता नहीं होगी!
  • छवि शीर्षक 580 9 5 43
    6
    सक्रिय रहें मर्फी का कानून याद रखें: "यदि कुछ गलत हो सकता है, तो यह होगा"। सभी संभव गणनाओं के साथ पूर्ण योजनाएं बनाएं और रणनीतियों का निर्माण करें, फिर किसी भी नकारात्मक घटना की आशा करने का प्रयास करें जो हो सकता है। इस बिंदु पर, हर संभावित परिदृश्य के लिए आपातकालीन या बैकअप योजना बनाएं मौका के लिए कुछ भी मत छोड़ो यदि आप एक व्यापार की योजना की तैयारी कर रहे हैं, तो उदाहरण के लिए, के रूप में सही रूप में संभव के रूप में भविष्यवाणी करने के लिए किस हद तक एक ड्रॉ तक पहुंच जाएगा, तो उस समय 3 का एक पहलू से प्राप्त करने के लिए अंत में एक अधिक वास्तविक दिया, गुणा की कोशिश करता है सभी खर्चों की पहचान करने के बाद प्रोजेक्ट का, उस आकस्मिक व्यय या शुल्कों के लिए उस आंकड़े को 20% जोड़ते हैं जो आपने ध्यान नहीं दिया। मर्फी के कानून के खिलाफ आपका सबसे अच्छा बचाव हमेशा सबसे खराब और अपने आगमन की तैयारी करना है। अपने आप को बीमा के साथ ठीक से संरक्षित करने पर ध्यान देने योग्य विचार हो सकता है लुई पाश्चर की सलाह को मत भूलो, फ्रांसीसी रसायनज्ञ जिन्होंने जीव विज्ञान और रोग की रोकथाम के क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण खोजों की है: "भाग्य तैयार दिमाग के पक्ष में है"।
  • 7
    धन की अवधारणा को फिर से परिभाषित करें यदि आप करोड़पति के जीवन का अध्ययन करते हैं, तो लोग इस तथ्य से हैरान हैं कि अधिकांश करोड़पति डॉक्टर, वकील और राष्ट्रपति या बड़े घर के मालिकों और स्पोर्ट्स कारों के मालिक नहीं हैं, इसके बदले वे लोग हैं जो अपने स्वयं के नीचे कड़ाई से रहते हैं देनदारियों की बजाय आर्थिक संभावनाएं और उपलब्धता में अधिशेष का निवेश करें। जैसा कि आप लेख में ऊपर दी गई युक्तियों को लागू कर अपनी आय बढ़ाते हैं, यह ध्यान रखें कि उच्च आय का मतलब जरूरी नहीं कि वह अधिक धन का मतलब है। ज्यादातर लोग जो अपनी संपत्ति के आसपास फैलते हैं, वास्तव में कम निवल मूल्य होता है, क्योंकि उनके पास एक उच्च ऋण / आय अनुपात है - दूसरे शब्दों में, उनके पास वास्तव में उनके मुकाबले दूसरों के लिए बहुत अधिक पैसा है। पिछले सभी युक्तियों ने आक्रामक पैसे बनाने के लिए रणनीतियों का वर्णन किया है, लेकिन अगर आप वॉलेट के पास हैं तो आप कहीं नहीं जाएंगे
  • छवि शीर्षक 580 9 5 45
    8
    ऐसा कहा जाता है कि बचाया गया एक पैसा एक अर्जित पैसा है। वास्तव में, यदि आप समझते हैं कि आप हर एक पैसा कमा पर करों का भुगतान करने के लिए है कि, आप वास्तव में और अधिक पैसा अपने आय में वृद्धि की तुलना में, बचाने खासकर अगर उन अतिरिक्त राजस्व दर में उल्लेखनीय वृद्धि को जन्म। उदाहरण के लिए, मान लें कि आप € 100 की बचत और € 100 अतिरिक्त कमाई के बीच चुन सकते हैं। यदि आप 15% कर का भुगतान करते हैं, तो, जब आप € 100 कमाते हैं, तो आप अपनी जेब में केवल € 85 डालते हैं। हालांकि, अगर आप अपनी आय या अपने पहले से मौजूद बजट से € 100 बचाते हैं, तो आप उन्हें सभी को रख सकते हैं। यदि यह पर्याप्त दिलचस्प नहीं थे, अगर आप समझते हैं कि चक्रवृद्धि ब्याज, सबसे जमा खातों में इस्तेमाल किया, समय के साथ आप जमा पर ब्याज के साथ पैसा बनाने शुरू कर सकते हैं कारनामे, प्लस ब्याज पिछले बख्शा पर प्राप्त किया। शुरुआत में यह छोटा परिवर्तन होगा, लेकिन समय के साथ ब्याज का मूल्य तेजी से बढ़ेगा
  • 9
    यदि आप अपने दम पर काम करते हैं तो कर कानून का लाभ उठाएं करों से बचा पैसा अभी भी पैसा बचाया है। यदि आप बहीखाता पद्धति को बनाए रखते हैं, तो आप करों (मशीन, घर, स्टेशनरी इत्यादि का उपयोग करके) से आपके व्यवसाय के कई खर्च घटा सकते हैं। यह भी संभव है कि आप कर राहत के हकदार हैं, जैसे आपके टैक्स रिटर्न से अपने जीवन बीमा प्रीमियम का प्रतिशत घटाते हैं। नए व्यवसायों के लिए व्यापार और व्यवसाय विकास को प्रोत्साहित करने के लिए टैक्स ब्रेक्स हैं, इसलिए अपने लाभों का लाभ उठाएं, खासकर यदि आप पैसा बनाना चाहते हैं
  • 10
    यदि आप अपने आप पर काम नहीं करते हैं और आप एक कंपनी के कर्मचारी हैं, तो पता करें कि क्या कोई कंपनी पेंशन फंड है इटली में वे व्यापक नहीं हैं, लेकिन यदि आप भाग्यशाली हैं, तो कुछ मामलों में नियोक्ता अपने पेंशन निधि में पूरक योगदान का भुगतान करेगा। इसके अलावा, पेंशन फंड अक्सर आस्थगित करों के अधीन होने का लाभ उठाते हैं। अब आप अपने पैसे को जमा में रखने (और ब्याज का भुगतान करने के लिए) प्रबंधित करते हैं, बेहतर यह आपकी सेवानिवृत्ति के लिए योजना बनाने शुरू करने के लिए बहुत जल्दी नहीं है
  • छवि शीर्षक 580 9 48
    11
    संपत्ति (उपलब्धता) और देनदारियों (देनदारियों) के बीच अंतर जानें भेद यह है कि पहले अपने बटुए में धन डालता है, दूसरा एक उन्हें खींचता है जितना आप अपने घर को प्यार कर सकते हैं उतना जितना भी उतना ही ज़िम्मेदारी की ज़िम्मेदारी है, जितना आप उस पर ज्यादा पैसे खर्च करते हैं जितना आप आमतौर पर इसे बाहर निकालते हैं (जब तक आप इसे उच्च कीमत के लिए बेचने की व्यवस्था नहीं कर रहे हों या मैं इसे किसी को किराए पर ले रहा हूँ)। जो भी राशि आप अलग रखते हैं, ऐसे शेयरों, प्रतिभूतियों, म्यूचुअल फंड, पेटेंट, कॉपीराइट सामग्री जैसे कुछ परिसंपत्तियों में निवेश करें - जो कुछ भी ब्याज या रॉयल्टी उत्पन्न करता है समय के साथ, आप एक ऐसी जगह पर पहुंच सकते हैं जहां आपकी सभी संपत्तियां आपके बिना एक उंगली चलने के लिए पर्याप्त आय उत्पन्न करती हैं और आपको बस कुर्सी पर बैठना और बैंक नोट्स की गणना करना है!
  • 12
    मुद्रास्फीति पर ध्यान दें मुद्रास्फीति धीरे-धीरे आपकी संपत्ति के मूल्य को नष्ट कर सकती है कौन कभी नहीं सुना है एक बड़े एक पैसा का क्रय शक्ति का वर्णन अपने दिन में? मुद्रास्फीति पैसे की क्रय शक्ति को कम करने के लिए जारी है, इसलिए इसके मूल्य समय के साथ नीचे चला जाता है। मुद्रास्फीति और समय के खिलाफ दौड़ जीतने के लिए, सही चीजों में अपना पैसा निवेश करना सीखें। एक जमा खाता आपको मुद्रास्फीति से लड़ने में मदद कर सकता है - हालांकि, इसे हरा करने के लिए, आपको बॉन्ड, इक्विटी प्रतिभूतियों या किसी अन्य फंड या परिसंपत्ति में निवेश करना होगा जो औसत मुद्रास्फीति दर (2012 में लगभग 3%) से अधिक रिटर्न प्रदान करता है।
  • विधि 3

    लड़कों से पैसे कमाएं
    छवि शीर्षक 580 9 50 50
    1
    अपने माता-पिता से पूछें कि क्या वे घर पर अधिक काम करने के लिए भुगतान करने को तैयार हैं। आपके परिवार को साफ-सुथरा रखने और (मुफ्त में) मदद करने के लिए आपके पास पहले से कुछ छोटे होमवर्क है लेकिन अगर आपको अधिक धन की आवश्यकता है, तो आप अपने माता-पिता से पूछ सकते हैं कि अगर आप कुछ भी कर रहे हैं तो आप छोटे शुल्क के बदले कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, शायद तुम्हारी माँ सचमुच तह कपड़े धोने पसंद नहीं करती है और शायद आपको आपके लिए यह करने के लिए एक हफ्ते 5 € देने को तैयार हो। जो भी आप करना चाहते हैं, अपने माता-पिता को पता है कि आप एक छोटे पॉकेट पैसे के बदले में कुछ अतिरिक्त काम करने को तैयार हैं।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि आप जिस नौकरी को स्वीकार कर रहे हैं वह स्वयं करने में सक्षम हैं! यदि आप जानते हैं कि आपके माता-पिता एक निश्चित तरीके से काम करने को प्राथमिकता देते हैं, तो न्यूनतम न करें - ठीक है, वे बहुत खुश हो सकते हैं कि वे भविष्य में आपको और अधिक भुगतान करने का निर्णय लेते हैं!
  • 3
    अपने माता-पिता से पुराने खिलौने, किताबें, कॉमिक्स, मिठाई, और अधिक बेचने के लिए एक छोटी सी दुकान खोलने को कहें। आरंभ करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:
  • 4
    जलवायु के लिए उपयुक्त कुछ प्रस्ताव शीत पेय या हिमपातियां, जब वर्षा होती है, तब से गर्म दिन के लिए बेहतर होता है। यदि यह बहुत ठंडा है या सड़कों पर व्यापार करने के लिए एक खुश दिन नहीं है, तो मौसम बेहतर होने तक इंतजार करना बेहतर है।
  • 5
    लागत नीचे रखें अपने खर्चों को कम रखने का एक शानदार तरीका कुछ भी नहीं बिताना और आपके पास सामान बेचने का है, लेकिन पुराने पुस्तकों और खिलौनों जैसी आपकी कोई दिलचस्पी नहीं है, जैसे किसी भी तरह का उपयोग न करें। आप स्टोर में मिठाई भी खरीद सकते हैं और उन्हें थोड़ा अधिक कीमत के लिए बेच सकते हैं। एक और विकल्प है पेय, बर्फ lollies या आइसक्रीम बेचने के लिए, लेकिन उन्हें शांत रखने के लिए याद रखना!
  • 6
    सार्वजनिक स्थान में अपना स्टाल खोलें। आप अपने आप को एक सार्वजनिक पार्क या किसी अन्य क्षेत्र में, जो कि निजी संपत्ति नहीं है, में एक फुटपाथ पर रख सकते हैं। इस तरह से आप संपत्ति के संभावित उल्लंघनों की समस्याओं से बचेंगे, लेकिन याद रखें कि कुछ जगहों पर, खासकर शहर में, फिर भी चीजें बेचने की अनुमति के लिए अनुरोध करने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • 7
    अपनी कीमतों का विज्ञापन दें कागज की एक बड़ी शीट या कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा लें और लिखिए कि आप क्या बेच रहे हैं और प्रत्येक आइटम की लागत कितनी है उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं "कॉमिक्स, € 0.50"। अपनी चीजों को एक ईमानदार कीमत पर बेचना, जिससे कि आप जो निश्चित न हों उनके बदले में आप अपने लिए भुगतान करने के इच्छुक होंगे, अपने माता-पिता या किसी अन्य भरोसेमंद वयस्क से पूछें।
  • छवि शीर्षक 580 9 5 57
    8
    अपना पैसा लगाने के लिए एक सुरक्षित जगह चुनें अपनी कमाई एकत्र करने और उन्हें सुरक्षित रखने के लिए एक बॉक्स, पर्स, वॉलेट या लिफाफा देखें।
  • 9
    पड़ोसियों के लिए अजीब काम करना लॉन घास, बेबीटिंग, पत्ते को ढंकना, बर्फ को ढंकना, कार धोने और पालतू जानवरों के साथ स्नान करना कार्य के सभी उदाहरण हैं, जो कि बहुत से लोग उचित फीस के बदले किसी और को स्वेच्छा से दे देंगे। यदि आप इनमें से कुछ काम कर सकते हैं और कुछ खाली समय प्राप्त कर सकते हैं, पड़ोसियों के दरवाजे पर दस्तक करें, जिन्हें आप सबसे अच्छी जानते हैं, या आपके रिश्तेदार, और उन्हें आपकी सेवाएं प्रदान करें
  • 10
    केवल आप या आपके माता-पिता को अच्छी तरह से जानते लोगों के लिए काम करें - अजनबियों के लिए कभी भी काम न करें
  • छवि शीर्षक 580 9 60 60
    11
    विश्वसनीय और भरोसेमंद रहो लोगों को यह जानना चाहिए कि वे ऐसे किसी पर भरोसा कर सकते हैं जो अपने बच्चे के साथ रहता है या घर पर काम कर रहा है, और इस मन की शांति के लिए थोड़ा अतिरिक्त भुगतान करने के लिए भी तैयार हो सकता है। हर अवसर पर अच्छा और ईमानदार रहें, और चोरी या गठबंधन मत करो - ये गुण आपको वयस्कों के विश्वास का लाभ देंगे और भविष्य में चुकाएंगे।
  • 12
    बातचीत के लिए उपलब्ध रहें दो पड़ोसियों के पास पत्ते काटने के लिए हाथ की ज़रूरत होती है, लेकिन एक सप्ताह में € 5 का भुगतान करने के इच्छुक है, जबकि दूसरा आपको केवल € 3 का भुगतान करेगा यदि पड़ोसी जो कम भुगतान करने को तैयार है तो वह बुजुर्ग है, एक मामूली पेंशन या वेतन प्राप्त करता है, अक्षम या वित्तीय कठिनाई में, एक ग्राहक बनाने के लिए निम्न पारिश्रमिक को स्वीकार करने पर विचार करें याद रखें, वह व्यक्ति जो आपको कम भुगतान करता है वह आपकी सेवाओं को किसी अन्य को और अधिक भुगतान करने के लिए तैयार कर सकता है।
  • टिप्स

    • अपने पैसे एक तरफ रखो। यदि आप कुछ दिनों में उन्हें निचोड़ते हैं तो उन सभी अतिरिक्त आय आपकी मदद नहीं करेंगे।
    • किसी भी ऋण के विलुप्त होने की प्राथमिकता दें, जिसे आपने अनुबंध किया है। जब आपके पास अपने कंधों पर बड़ा कर्ज होता है, तो आप किसी और का भाग्य बना रहे हैं - आपकी रुचि में जो भुगतान किया जाता है वह आपकी आय में समाप्त होता है जितनी जल्दी आप अपने ऋण और ऋण वापस, जितनी जल्दी आप अपने पैसे देने बंद करो।
    • किसी व्यवसाय के परिप्रेक्ष्य से अपने फैसले का विश्लेषण शुरू करें। अर्थशास्त्र में, एक कंपनी का लक्ष्य मुनाफा को अधिकतम करने के लिए है अच्छी तरह से प्रबंधित कंपनियां केवल तभी पैसा खर्च करती हैं, जब वे अपने निवेश से अधिक लाभ की उम्मीद कर सकते हैं, और उन संसाधनों को आवंटित कर सकते हैं जहां वे अधिक उपयोगी और लाभदायक हो सकते हैं। जाहिर है आप एक बड़ी कंपनी नहीं हैं और आपके पास अन्य विचार और कारकों को ध्यान में रखना है, लेकिन यदि आप समय और धन के उपयोग के बारे में अपनी पसंद का सबसे अधिक विकल्प संचालित करते हैं, तो अधिकतम रिटर्न की संभावना के आधार पर सही विकल्प का वजन निवेश, आप अधिक पैसा कमाने में सक्षम होंगे, और यह आपके व्यवसाय के सभी शेयरधारकों (यानी आप और आपके परिवार) के लिए उत्कृष्ट समाचार होगा!

    चेतावनी

    • कई स्व-घोषित विधियों पर भरोसा मत करो जो आपको अमीर बनाने के लिए वचन देते हैं! अब भी ऐसे लाखों लोग हैं जो इसके लिए आते हैं। अगर यह सच होना अच्छा है, तो यह गलत होना चाहिए। जो लोग वास्तव में अमीर बनने के बारे में जानते हैं, वे अमीर बनने में बहुत व्यस्त हैं। वे अमीर पाने के लिए विज्ञापन के आसपास नहीं जाते हैं
    • क्या सच में महत्वपूर्ण है की दृष्टि खो मत करो जब आप धन के अपने सपने का पीछा करते हैं। बेशक, अगर आप अधिक काम करते हैं, तो आप अधिक पैसा कमा सकते हैं, लेकिन फिर, क्या आप और आपके परिवार के पास अब भी आनंद लेने का समय होगा? पैसे के साथ आप कई चीजें कर सकते हैं, लेकिन अगर आप उनको इस्तेमाल करने के लिए गड्ढे के बहुत करीब हैं तो अंत को पहनने के लिए बेकार है - क्या आप उन्हें भूमिगत लाने की उम्मीद करते हैं?
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com