कैसे अपने घर में गोता लगाने में भून

विसर्जन में घुलना बहुत आसान है, और आप उन सभी खाद्य पदार्थों को खाना बनाने की अनुमति देते हैं जो अन्यथा आप को सटीक खरीदना पड़ता। आप वसा और सोडियम की मात्रा को नियंत्रित भी कर सकते हैं जो आपके भोजन में समाप्त होता है, जिससे यह फास्ट फूड की तुलना में स्वस्थ होता है। डोनट्स, टेम्पपुरा, फालाफेल, चिकन, आलू ... आप भूखे नहीं हैं?

कदम

भाग 1

संगठन
दीप फ्राई एट होम स्टेप 1 नामक छवि
1
अपना टूल प्राप्त करें: पैन, सॉस पैन, बर्तन या गहरे फ्रायर कुछ लोग कहते हैं कि डब्लूक उपयोग करने में सबसे आसान है, खासकर क्योंकि इससे कम नुकसान होता है, कोने वाली दीवारें कई स्केचों को बंद कर सकती हैं और अगर चीजें गलत हो जाती हैं तो विस्तार करने के लिए तेल के लिए अधिक जगह दे सकती है। लेकिन लगभग 10 सेमी के किनारे वाले किसी भी बर्तन को इस उद्देश्य के लिए उपयुक्त होगा।
  • इस अनुच्छेद के प्रयोजनों के लिए, इस तथ्य पर विचार करें कि आप एक विसर्जन फ्रायर के साथ खाना नहीं बनाते हैं। यदि आप करते हैं, तो आप उस विशेष मॉडल से जुड़ी अनुदेश बुकलेट को बेहतर तरीके से पढ़ते हैं। यह शायद कुछ ऐसा कहेंगी कि "इसे ऊपर प्रकाश करो इसे ईरपीस तक भरें भोजन को अंदर रखो " यह बहुत सीधा होगा!
  • दीप फ्राई ए होम होम चरण 2 नामक छवि
    2
    चीनी थर्मामीटर या फ्राइंग थर्मामीटर, सरौता, एक फ्राइंग टोकरी, एक लकड़ी के चम्मच या एक गहरे फ्राइंग चम्मच लें, हिला नहीं। यहां ये कारण दिए गए हैं कि ये चीजें क्यों अनुशंसा की जाती हैं लेकिन आवश्यक नहीं हैं:
  • कई जगहों पर आपको लिखा जाएगा कि थर्मामीटर "आवश्यक, आवश्यक, आवश्यक" है तेल 150 डिग्री के आसपास (नुस्खा के आधार पर) होना चाहिए और यह जांचने का एकमात्र तरीका है थर्मामीटर का उपयोग करना। हालांकि, अगर आपके पास एक नहीं है, तो आप लकड़ी के चम्मच का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप तेल में चम्मच की टिप डालते हैं और देखते हैं कि बुलबुले इसके चारों ओर दिखाई देते हैं, तो तेल तैयार है।
  • लेकिन अगर आप इस प्रकार की आदत को बनाने की सोच रहे हैं, तो आप बेहतर थर्मामीटर में निवेश करना चाहते हैं
  • पहर, एक फ्राइंग पैन और एक गहरी फ्राइंग चम्मच मुख्य रूप से आपकी सुरक्षा के लिए उपयोग किया जाता है आखिरी चीज जो आप चाहें वह यह है कि आप अपनी त्वचा पर गर्म तेल के साथ समाप्त होते हैं, और ये उपकरण आपको अतिरिक्त हाथ देते हैं लेकिन ये परीक्षण के लिए आवश्यक नहीं हैं, नहीं।
  • दीप फ्राई ए होम होम स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    अपना तेल चुनें आपको एक उच्च धूम्रपान बिंदु के साथ एक "तटस्थ" तेल की आवश्यकता होगी। सबसे अच्छा विकल्प मूंगफली तेल, सोयाबीन, अंगूर के बीज, सूरजमुखी के बीज और पेकान हैं सबसे अच्छा क्या है? यह प्राथमिकता की बात है
  • क्या मैं जैतून का तेल इस्तेमाल कर सकता हूं? ठीक है, ज़ाहिर तब तक, जब तक आप स्वाद को ध्यान नहीं देते और इसे 150 डिग्री के नीचे रख देते हैं ऑलिव ऑयल में सबसे अधिक तेलों की तुलना में कम धूम्रपान बिंदु होता है (इसका मतलब यह अधिक आसानी से जलता है)
  • कैनोला तेल और अन्य वनस्पति तेल महान हैं, और वे भी एक आर्थिक विकल्प हैं। यदि आप तोड़ चुके हैं, तो यह एक आदर्श विकल्प है।
  • यदि आप पास्ता भूनें, वसा या चरबी का उपयोग करें, आप अधिक कुरकुरा और कम चिकना भोजन प्राप्त करेंगे। गैर-हाइड्रोजनीकृत चरबी बेहतर गुणवत्ता का है।
  • भाग 2

    खाना भूनें
    दीप फ्राई एट होम स्टेप 4 नामक छवि
    1
    तेल के साथ चयनित कंटेनर भरें आपको कितना चाहिए? खैर, यह निर्भर करता है कि आप क्या फ्राइंग कर रहे हैं और आपका बर्तन कितना बड़ा है एक अच्छा नियम यह है: आधा में भोजन को जलाने के लिए पर्याप्त। लेकिन अगर आपके पास पर्याप्त स्थान और पर्याप्त तेल है, तो पूर्ण विसर्जन के लिए लक्ष्य।
    • यदि आपके पैन में कम किनार हैं, तो उसे आधा में भरें अपरिहार्य स्केच के लिए कुछ इंच के अंतरिक्ष आवश्यक हैं।
  • दीप फ्राई ए होम होम चरण 5
    2
    वांछित तापमान पर तेल गरम करें तापमान 150 डिग्री और 190 डिग्री (डिग्री सेल्सियस, स्पष्ट रूप से) के बीच होना चाहिए। यह एक मध्यम उच्च लौ के अनुरूप होना चाहिए। यदि यह कम होता है तो यह भूरा नहीं होगा, अगर यह अधिक है तो इसे पकाया जाने से पहले जलाएगा।
  • यदि आपके पास थर्मामीटर नहीं है और लकड़ी के चम्मच विधि पर भरोसा नहीं करते हैं, तो आप तकनीकों के दूसरे जोड़ी का उपयोग कर सकते हैं। आटा का एक चुटकी अच्छी तरह सूख जाता है और जला नहीं होता है अगर तापमान इष्टतम है। यहां तक ​​कि एक पॉप मकई गैर-अकस्मात तरीके से खुलती है। और यदि आप चाहें, तो आप उस भोजन के एक टुकड़े के साथ एक परीक्षा ले सकते हैं जिसे आप तलना चाहते हैं। अगर तेल बहुत ठंडा है, तो वह डूबता है और वहां रहता है। यदि यह बहुत गर्म है, तो यह सतह को तोड़ भी नहीं सकता है।
  • लेकिन, फिर, थर्मामीटर का उपयोग करना बेहतर है। ये सुपर-वैज्ञानिक तरीके नहीं हैं।
  • दीप फ्राई ए होम होम चरण 6
    3
    सुनिश्चित करें कि पैन को पैन में डालने से पहले खाना नम नहीं है गर्म तेल में पानी डाल कुछ भी है, लेकिन एक अच्छा विचार है। यह तेल को उड़ा सकते हैं और, सबसे बुरी स्थिति में, इसे अतिप्रवाह बना सकते हैं क्या आपको अन्य कारणों की आवश्यकता है? तलना के होते हैं हटाना भोजन से सभी पानी यदि यह गीला है तो आपको अधिक गीला भोजन मिल जाएगा। इससे पहले कि आप इसे डाल दें
  • दीप फ्राई ए होम होम चरण 7
    4
    तेल में धीरे-धीरे भोजन डालो, एक समय में थोड़ा सा। एक पियर या टोकरी आपको स्केच को रोकने में मदद कर सकती है, लेकिन अगर आपके पास ये नहीं है तो आप आसानी से जा सकते हैं और उन्हें हाथ से डाल सकते हैं। खाने के लंबे या बड़े टुकड़ों के लिए, तेल में और नीचे जो आपके सामने नहीं आ रहा है, उस पर नीचे रखने का प्रयास करें, यह सुनिश्चित करें कि प्रत्येक छिड़क या स्प्रे दूसरे पक्ष से निर्देशित हो।
  • कई शुरुआती भयभीत हो जाते हैं और ऊपर से पैन में भोजन फेंकते हैं। दो शब्दों में: एक बुरा विचार यह हर जगह छप जाएगा! आपको भोजन से विसर्जित करना होगा पैन के करीब बिंदु "संभव है यदि आपके पास लंबे समय से खाना है, तो इसे धीरे-धीरे डुबोकर रखें, और इसे केवल तब चले जब तेल के अंदर पूरी तरह से होता है
  • यदि आप एक बार में सभी भोजन फेंक देते हैं, तो तेल का तापमान काफी कम हो जाएगा इसके बजाय, एक समय में एक टुकड़ा धीरे-धीरे करने की कोशिश करें।
  • दीप फ्राई ए होम होम चरण 8
    5
    इसे स्टिकिंग से रोकने के लिए खाना चलते रहें आप सहमत होंगे कि तेल भोजन के सभी पक्षों पर है यदि टुकड़े एक साथ छड़ी करते हैं, तो वे आसानी से विभाजित नहीं हो सकते। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक टुकड़े में एक बेहतर और अधिक खस्ता फ्राइंग प्राप्त करने के लिए अपनी जगह होती है।
  • तेल गर्म रखने के लिए भोजन को आगे बढ़ने के लिए यह एक अच्छा विचार है कमरे के तापमान पर भोजन तेल के तापमान को कम करता है, इसलिए इसे हिलाने से ठंडे तेल की जेब के गठन को रोकता है।
  • दीप फ्राई एट होम स्टेप 9 नाम वाली छवि
    6
    रुको, लेकिन कहीं भी मत जाओ। भोजन के कुछ टुकड़े तीस सेकंड लेते हैं, जबकि अन्य कुछ मिनट लेते हैं। यदि आप एक गेंदबाजी गेंद को तलना चाहते हैं, तो आपको कुछ और मिनटों की ज़रूरत होगी, लेकिन आमतौर पर यह चिकन, डोनट और फ्राइज जैसे पारंपरिक खाद्य पदार्थों के लिए ज्यादा नहीं लेता है। यह जानने के लिए कि भोजन तैयार है, तो आप यह कर सकते हैं:
  • यह ध्यान से देखें। यदि यह सुनहरे भूरे रंग का है तो इसका मतलब है कि यह पकाया जाता है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह अंदर भी है, खासकर यदि आप कुछ बड़ा खाना पक रहे हों
  • एक थर्मामीटर अंदर रखो कुछ थर्मामीटर को एक आंतरिक तापमान डिटेक्टर के साथ बेचा जाता है जो आपको बताता है कि एक विशिष्ट भोजन कब पकाया जाता है।
  • इसमें टूथपिक डालें यदि यह धीरे से आता है, तो यह संभवतः पकाया जाता है। कुछ खाद्य पदार्थों को बेहतर सत्यापन की जरूरत है
  • यह स्वाद। अगर चखने से पकाया जाता है तो इसे पकाया जाना चाहिए। ऐसा तब ही करें जब खाना वास्तव में खाद्य लगता है। अंडे जैसे भोजन को चखने से पहले उचित खाना पकाने की आवश्यकता हो सकती है।
  • यह भी सुनिश्चित करें कि यह ठंडा है! एक ज्वलंत जीभ यह निर्धारित नहीं कर सकती है कि भोजन स्वादिष्ट है या नहीं।
  • दीप फ्राई एट होम स्टेप 10 नाम वाली छवि
    7
    अपने भोजन को तेल से सावधानी से निकालकर पकाएं और उन्हें कागज़ के तौलिये की शीट पर रखें। इस स्तर पर स्किमर आपको अच्छे हाथ देगा, या आप पिलर या चम्मच का उपयोग कर सकते हैं। बस अपनी उंगलियों का उपयोग न करें!
  • लौ को बंद करना सुनिश्चित करें तेल की लपटें अजीब नहीं हैं जब हम उस पर हैं, तो उन्हें बिकारबोनिट के साथ दबाने के लिए सबसे अच्छा है, एक नम कपड़े या अग्निशामक के साथ। नहीं अपने हाथ में पैन के साथ पूरे घर से बचने की कोशिश करो
  • भाग 3

    डालो और साफ करो


    दीप फ्राई ए होम होम चरण 11
    1
    भोजन को खाने से पहले सभी अतिरिक्त तेल निकालने के लिए इसे खाने के लिए रखो। शोषक पेपर के लिए यह यही है। आप इसे धातु रैक पर रख सकते हैं, लेकिन शोषक पेपर की कार्रवाई अधिक प्रभावी होगी।
    • सभी पक्षों पर भोजन को गीला होने से रोकने के लिए सुनिश्चित करें। सभी पक्षों को टैंपन करें और इसे बदल दें, यदि आवश्यक परिवर्तन अवशोषित पेपर में करें।
    • यदि आप चिंतित हैं कि भोजन शांत हो जाएगा, तो आप इसे गर्म रखने के लिए निम्न तापमान (65-90 डिग्री सेल्सियस) पर ओवन में रख सकते हैं। यह एक अच्छा विचार है यदि आप इसे खाने के बाकी हिस्सों को पूरा करने का इंतजार करते हैं
  • दीप फ्राइ पर होम स्टेप 12 नाम वाली छवि
    2
    यह सीज़न है, जबकि यह अभी भी गर्म है यह आपके लिए सोल है बिक्री? पेपे? जीरा, पेपरिका, डिल, करी, लहसुन, नींबू? यदि आप चाहते हैं तो आप यह चरण भी छोड़ सकते हैं! लेकिन अगर आप उन्हें साझा करना चाहते हैं, तो पता है कि आपको यह करना है अब. खुशबू अवशोषित होती है जब भोजन अभी भी गर्म होता है।
  • दीप फ्राई ए होम होम चरण 13
    3
    तेल रखो! इसे सिंक में मत फेंको! ऐसा मत करो! यह सिंक के पाइपों और पर्यावरण को परेशान करता है, और आप इसे अगली बार पुन: उपयोग कर सकते हैं! सभी बचे हुए अवशेषों को निकालने के लिए एक स्किमर का उपयोग करें (ब्लेल्स, वे कार्सिनोजेनिक हैं) तेल डालकर (जब यह ठंडा हो) एक कप में, फिर इसे एक कंटेनर या एक बोतल में डालें और इसे सुरक्षित रखने के लिए इसे फ्रिज में रखें। आप कई बार उसी तेल का उपयोग कर सकते हैं और आपका भोजन अभी भी अच्छा स्वाद लेगा।
  • उलझन में? मत बनो जब तेल खराब हो गया तो आपको 100% पता चल जाएगा। यह गहरे भूरे रंग के हो जाएगा और एक भयानक गंध कर देगा। यदि यह मामला है, तो उसे अपने कंटेनर में रखें और उसे फेंक दें।
  • एक प्लास्टिक कचरा बैग में गर्म तेल कभी नहीं फेंकें। इसका मतलब केवल परेशानी की तलाश है। हमेशा इसके साथ कुछ करने से पहले तेल को ठंडा करने की प्रतीक्षा करें
  • भाग 4

    कुछ व्यंजन
    दीप फ्राई ए होम होम चरण 14
    1
    फ्राइज़ करें इस पद्धति के साथ किए जाने वाले सरल और बुनियादी व्यंजनों में से एक फ्राइज़ हैं यह खाना बनाना मुश्किल नहीं है और कुल मात्रा आपको अपने अभ्यास को पूरा करने के लिए बहुत सारे अवसर देती है। फिर घर पर कुछ बेक फ्राइज़ या आलू के फ्राटे भूनें!
    • क्या आप क्लासिक फ्रेंच फ्राइज़ से थक गए हैं? आप तला हुआ मीठे आलू की कोशिश क्यों नहीं करते?
  • दीप फ्राई ए होम होम चरण 15
    2
    फ्राइंग तुर्की डिपिंग करते समय टर्की, जब विसर्जन में तला हुआ है, 45 मिनट से भी कम समय में तैयार हो सकता है। यदि आप अपने भोजन के लिए अधिक गियर देना चाहते हैं, तो यह नुस्खा है!
  • दीप फ्राई ए होम होम चरण 16
    3
    तली हुई आइसक्रीम बनाओ आपने निश्चित रूप से उन रेस्तरां के बारे में सुना है जो तले हुए आइसक्रीम को विज्ञापित करते हैं और आपने निश्चित रूप से पूछा है "लेकिन वे नरक कैसे करते हैं?" अब आप इसे स्वयं कर सकते हैं! आप गर्मी की अपनी शक्ति के साथ हर पार्टी की आत्मा होगी!
  • आप इसे हर प्रकार के आइस क्रीम और स्वाद के साथ कर सकते हैं। आपको वेनिला के साथ ऐसा करना नहीं है, अगर आप नहीं चाहते हैं
  • दीप फ्राई एट होम स्टेप 17 नामक छवि
    4
    पनीर भून आप इसे सबसे अधिक परिष्कृत तरीके से कर सकते हैं जो आपको उचित लगता है। आप अपने पनीर स्ट्रिप्स को घर का काटने में बदलने का फैसला कर सकते हैं या फ्रांसीसी फ्राइड पनीर के साथ एक अच्छा हॉर्स डी ओउवर के लिए मज़ेदार हो सकते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका रास्ता क्या है, तला हुआ पनीर? Buooooono.
  • आप कुछ सॉस का उपयोग कर सकते हैं जिसमें उन्हें डुबाना है, लेकिन जाम के पास भी इसकी वजह है!
  • दीप फ्राई एट होम स्टेप 18 नामक छवि
    5
    एक हंसी बार तलना यह सही है, यह आपके कोलेस्ट्रॉल का परीक्षण करने का समय है। आपने इसके बारे में कुछ गांव के मेले में सुना है, लेकिन आप सोचेंगे कि यह सिर्फ एक मिथक है अब आप अपने घर के आराम में चॉकलेट बार पा सकते हैं! फास्ट, इस सप्ताह के अंत में एक पार्टी के आयोजन के लिए आपके पास क्या बहाना है? हर कोई अपनी पसंदीदा बार ला सकता है और एक अच्छा शाम बिता सकता है! आह, हम प्रौद्योगिकी की एक अगम्य सीमा पर हैं
  • अगर इसे चिपकाया जा सकता है, तो इसे तले किया जा सकता है। चॉकलेट बार में बंद न करें फ्राइड पिज़्ज़ा? फ्राइड रोटी? फ्राइड लसग्ना? फ्रैग्रे स्ट्रॉबेरीज़ ??? आप खतरनाक पानी में शिकार करने जा रहे हैं, आपके साथ जो कुछ भी होता है उसके साथ प्रयोग करें!
  • टिप्स

    • तेल जोड़ने और हटाने के बाद समय-समय पर तापमान का तापमान जांचें और इसके अनुसार लौ को बढ़ाना या कम करना, या इससे भी बेहतर, फ्राइंग विसर्जन थर्मामीटर प्राप्त करें जो आपको तेल के तापमान पर तारीख तक बनाए रखता है।
    • तेल से भोजन को हटाने के तुरंत बाद सीजन
    • हमेशा बर्तन के ऊपर से कम से कम 5-7 इंच के स्थान को छोड़ दें, जब खाना जोड़ा जा रहा हो तो तेल को रोकने के लिए।
    • जितना अधिक तेल का आप उपयोग करेंगे, उतना ही इसका तापमान स्थिर रहेगा, और अब यह गर्मी या ठंडा होगा।
    • स्किमर के साथ ठोस भागों को हटाने के लिए, तेल को एक दिशा में मिलाएं, फिर दूसरे दिशा में स्किमर का उपयोग करें और सभी टुकड़ों को इकट्ठा करें।
    • भून का खाना समान रूप से तलना के समान होना चाहिए

    चेतावनी

    • जब आप पैन को भरते हैं, तो आप उस भोजन की मात्रा का पता लगाने की कोशिश करें जिसमें आप डालने जा रहे हैं। यदि भोजन तेल को विस्तार कर उसे अतिप्रवाह बनाने के लिए और लौ पर समाप्त हो रहा है, तो आपको आग का प्रबंधन करना होगा।
    • तेल और भोजन बहुत गर्म होगा आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले तेल के आधार पर, यदि तापमान बहुत अधिक है तो आप पैन को उड़ाने में मदद कर सकते हैं। दूसरे शब्दों में, यदि आप एक फ्राइंग पैन का उपयोग नहीं करते हैं तो थर्मामीटर खरीदें
    • कभी पानी या बर्फ को तेल में डालकर न दें, अन्यथा यह बेकाबू हो जाएगा
    • गर्म तेल के लिए प्लास्टिक या रबर के उपकरण का उपयोग न करें।
    • तेल छिड़कता है और आपको जला सकता है, फिर धीरे से भोजन डालना और एक बहुत बड़े चम्मच का उपयोग करें या अपने हाथों को कवर करें, लेकिन याद रखें कि तेल के दाग
    • धातु की वस्तुओं बहुत गर्म हो सकती हैं
    • अख़बार पर तला हुआ भोजन, किसी भी कारण से तनाव या सेवा न करें। स्याही आती है (लाइपोसोल्यूब) और विषाक्त है। यह एक अच्छा कारण है अगर यह अवैध बनाया गया था
    • सुनिश्चित करें कि उस क्षेत्र में कोई ज्वलनशील वस्तुओं नहीं हैं जहां आप भूनें
    • पॉट भीड़ मत करो भोजन अच्छी तरह से भून नहीं होगा

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • तेल (मूंगफली, सोया सेम, सूरजमुखी के बीज, पेकान, सब्ज़ी या कैनोला)।
    • फ्राइंग के लिए एक कंटेनर: व्यापक पक्षों के साथ wok, सॉस पैन, बर्तन या पैन।
    • विसर्जन में तलने के लिए एक थर्मामीटर
    • मसाले, जैसे नमक और काली मिर्च
    • एक स्किमर (वैकल्पिक)
    • एक फ्राइंग टोकरी (वैकल्पिक)
    • सरौता (वैकल्पिक)
    • एक लकड़ी की चम्मच (वैकल्पिक)।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com