दुबई में रमजान के दौरान व्यवहार करने का तरीका

रमजान इस्लामी वर्ष का सबसे पवित्र माह है परंपरागत रूप से यह उपवास, प्रार्थना और प्रतिबिंब की अवधि है। रमजान वास्तव में दुबई में अजीब है, क्योंकि यह एक बहुत व्यस्त शहर है: हाल के वर्षों में, प्राचीन धार्मिक परंपराओं ने आधुनिक दुनिया के मूल्यों के साथ मिलना शुरू कर दिया है। यदि आप रमजान के दौरान दुबई जाते हैं, तो आपको इस सांस्कृतिक विरासत का सम्मान करने और समझने की आवश्यकता होगी। यदि आपके कोई संदेह है, तो स्थानीय लोगों के निर्देशों का पालन करें।

कदम

विधि 1

रमजान को समझना
1
रमजान का सम्मान आपकी धार्मिक मान्यताओं के बावजूद, आपको समझना चाहिए कि यह परंपरा मुसलमानों के लिए इतनी महत्वपूर्ण क्यों है। यदि आप दुबई में हैं, तो इस संस्कृति को श्रद्धांजलि देने का प्रयास करें। रमजान इस्लामी चंद्र कैलेंडर का नौवें महीना है, और पूरे विश्व में मुसलमानों के लिए एक पवित्र काल है। यह वास्तव में मुस्लिम विश्वास का चौथा स्तंभ है: अधिकांश मुसलमान मानते हैं कि कुरान रमजान के दौरान पहली बार पैगंबर मुहम्मद के सामने आया था। इसलिए, यह पवित्र महीना ईश्वर के रहस्योद्घाटनों की शुरुआत करता है।
  • 2
    रमजान के महीने की शुरुआत के बारे में जानें। रमजान हमेशा इस्लामिक कैलेंडर का नौवां महीना है, लेकिन ग्रेगोरियन (पश्चिमी) कैलेंडर के अनुसार साल-दर-साल बदलता रहता है। इसका कारण यह है कि इस्लामी कैलेंडर चंद्रमा है (अर्थात चंद्रमा के चक्रों के आधार पर), जबकि पश्चिमी कैलेंडर सौर है इंटरनेट पर एक सरल खोज करके रमजान के पहले दिन के बारे में पता करें: उदाहरण के लिए "रमजान 2016"
  • ध्यान रखें कि, मुस्लिम कैलेंडर के अनुसार, एक पार्टी पिछले दिन की सूर्यास्त पर शुरू होती है इसलिए, यदि 6 जून को रमजान की शुरुआत होती है, तो वफादार चिकित्सक 5 जून को सूर्यास्त के बाद पवित्र महीने का पालन करना शुरू करेंगे।
  • प्रत्येक वर्ष गुजरता है, रमजान पश्चिमी कैलेंडर पर 10-11 दिन पहले शुरू होता है। उदाहरण के लिए, 2013 में 9 जुलाई - 2014 में 2 9 जून - 18 जून को 2015 में शुरू हुआ।
  • 3
    अध्ययन करें कि वफादार पर्यवेक्षक कैसे व्यवहार करते हैं रमजान एक पवित्र माह है, और मुसलमानों को अभ्यास करना, खाने, पीने, धूम्रपान करने और सुबह से दोपहर तक सांप के लिए हर दिन से बचना चाहिए। कई विश्वासियों ने बुरी आदतों को खत्म करने के लिए इस अवधि का लाभ उठाया कुछ लोग अपनी प्रार्थनाओं को और अधिक पढ़ने और कुरान पढ़ने के द्वारा अपने विश्वासों को गहरा करने की कोशिश करते हैं। सामान्य व्यवहार संयम, तपस्या और शुद्धि का है।
  • एक पर्यटक के रूप में, आपको तेज या किसी भी धार्मिक उत्साह को दिखाने की जरूरत नहीं है। संस्कृति का सम्मान और प्रशंसा करने के लिए पर्याप्त है इन सबसे ऊपर, इस अवधि के दौरान मुसलमानों के प्रति विचारशील रहें, और उन लोगों को लुभाने के लिए न करें जो संयम के किसी भी रूप का अभ्यास कर रहे हैं।
  • 4
    इस्लामिक कैलेंडर पर अन्य महत्वपूर्ण तिथियों के बारे में जानें इस्लाम दुबई का मुख्य धर्म है, हालांकि अन्य संप्रदाय की अनुमति है। संयुक्त अरब अमीरात में इस्लामिक धार्मिक छुट्टियां बहुत महत्वपूर्ण हैं, इसलिए यह जानना बेहतर है कि वे क्या हैं। इस्लामी कैलेंडर के महत्वपूर्ण दिनांक हैं: पैगंबर (अल इस्त्रा वॉल मायाराज), पैगंबर (मालीद अल-नबी) का जन्मदिन, रमजान की शुरुआत और दो छुट्टियां "ईद" (उत्सव): ईद अल फ़ितर और ईद अल-अधा।
  • विधि 2

    आदरणीय रहें
    1
    पागल कपड़े दोनों पुरुषों और महिलाओं को रमजान अवधि के लिए उपयुक्त उदारवादी कपड़े पहनना चाहिए। सामान्य ज्ञान का उपयोग करते हुए संभवतया त्वचा की कम मात्रा छोड़ दें अपने कंधों और घुटनों को कवर करें, एक हल्का मेक-अप पहनें और गहरी नारंगी के साथ कपड़े न डालें आरामदायक और गैर-फिटिंग कपड़े पहनें
    • यदि आप एक महिला हैं, तो अपने सिर को एक स्कार्फ या स्कार्फ के साथ कवर करने पर विचार करें। इसका उद्देश्य किसी भी संभावित प्रलोभन को कम करना है।
    • यदि आप एक मस्जिद या किसी अन्य पवित्र जगह में प्रवेश करते हैं, तो Puditionally ड्रेसिंग भी अधिक महत्वपूर्ण है यह रमज़ान अवधि के बाहर भी लागू होता है।
  • 2
    मुसलमानों के अभ्यास का सम्मान करें लोग रोज सुबह शाम तक सुबह नहीं खाते और न पीते हैं, और सभी प्रलोभन का विरोध करने की कोशिश करते हैं। अगर कोई कुछ करने से बचना चाहता है, तो उसके सामने ऐसा करने से बचें। सबसे अच्छे रूप में, आप स्थानीय लोगों को नाराज करेंगे - सबसे बुरी स्थिति में, आप पुलिस से परेशान हो सकते हैं शांत और सम्मानपूर्ण रहें, और शांति बनाए रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें
  • ज़ोर से संगीत मत सुनना - आम तौर पर, सार्वजनिक स्थानों पर ज्यादा शोर न करें सार्वजनिक रूप से गंदी शब्द मत कहो रमजान प्रार्थना और आध्यात्मिक प्रतिबिंब के लिए समर्पित एक अवधि है: जोर से आवाज़ और अशिष्टता इस शांति को परेशान कर सकती है।
  • उपवास खाने की आदतों में और नींद के चक्र में विकार पैदा कर सकता है, इसलिए कुछ स्थानीय लोगों को "गुस्सा" या सामान्य से अधिक चिड़चिड़ा हो सकता है यह समझने की कोशिश करें कि यह अनुभव का हिस्सा है। किसी के साथ धैर्य रखें जिसे आप मिलेंगे
  • 3
    धर्मार्थ हो चैरिमी रमजान के जीवन स्तर के मूलभूत भागों में से एक है, और सिर्फ एक कारण के लिए पैसे दान करने से पार्टी की भावना को प्राप्त करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। यदि आप एक दान की सहायता करना चाहते हैं, तो विभिन्न स्वैच्छिक संगठनों और दुबई में मौजूद संभव दान से चुनें। एक बहुत ही सरल कार्य सेवा कर्मचारियों को अतिरिक्त टिप्स देना है



  • 4
    जानें कि रमजान के दौरान दुकान खोलने के घंटे कैसे बदलते हैं। इस महीने के दौरान काम का समय दो घंटे कम हो गया है। भूख से निपटने के लिए, लोग रात में देर तक जागते रहते हैं और दोपहर में झपकी लेते हैं। सभी रेस्तरां और कैफे सूर्योदय से सूर्यास्त तक बंद हैं बार, नाइट क्लब और जगहें जहां लाइव संगीत आमतौर पर खेला जाता है आमतौर पर इस अवधि के दौरान बंद हो जाता है, इसलिए आपको अपना खाली समय बिताने का कोई अन्य तरीका ढूंढना होगा।
  • सड़क पर ध्यान दें सड़कों बहुत व्यस्त हो जाएंगी, खासकर सूर्यास्त में जब तेज बाधित हो जाता है और लोग रात के खाने के लिए बाहर जाते हैं ड्राइवर्स आमतौर पर बहुत थक गए हैं और संयुक्त अरब अमीरात में ट्रैफिक दुर्घटनाओं की दर रमजान के दौरान तेजी से बढ़ती है
  • भोजन खोजने के बारे में चिंता मत करो होटल, हवाई अड्डों और अन्य विशिष्ट पर्यटन क्षेत्रों में रेस्तरां आमतौर पर दिन के दौरान खुले होते हैं, और इन क्षेत्रों में नियमित रूप से भोजन और पेय बेचते हैं
  • 5
    सार्वजनिक स्थानों पर न खाना और धूम्रपान न करें ज्यादातर सार्वजनिक स्थानों पर रमजान धूम्रपान के दौरान निषिद्ध है, और आप अभी भी निजी स्थानों पर धूम्रपान से भी ध्यान आकर्षित कर सकते हैं। सबसे ऊपर, मुसलमानों के अभ्यास के पास धूम्रपान न करें, जिनमें से कुछ पवित्र माह के दौरान इस आदत से दूर रहने का प्रयास कर सकते हैं। मुसलमान के सामने खा और पीना जो उपवास करना अवैध नहीं है, लेकिन इसे सम्मान की कमी माना जाता है।
  • विधि 3

    संस्कृति का अनुभव
    1
    अद्वितीय तरीका है जिसमें दुबई रमजान मनाता है यह शहर दुनिया के सबसे अराजक महानगरीय क्षेत्रों में से एक है, और इसके निवासियों ने पश्चिमी परंपराओं और आदतों को तेजी से अपनाया है। हालांकि, रमजान दुबई के दौरान यह धार्मिक परंपराओं और आधुनिक संस्कृति का रंगीन मिश्रण बन जाता है। बार और नाइट क्लब बंद, सार्वजनिक संगीत समारोह मना रहे हैं और शहर इफ्तार के लिए स्थापित पारंपरिक टेंट में जीवन के लिए आता है (majli और jaima), जो कुछ हद तक `हर जगह सड़कों पर उगता है
  • 2
    भोजन की कोशिश करोइफ्तार. हर शाम, दुबई के लोग पारंपरिक अरब तंबू में इफ्तार का जश्न मनाते हैं। ये पर्दे majili और jaima उन्होंने फ़ारसी गलीचा, रंगीन कुशन और भोजन और पेय के एक अमीर चयन को परिष्कृत किया है। जब सूर्यास्त पर तेजी से बाधित होता है, तो लोग इकट्ठा होते हैं, भोजन साझा करते हैं, हुक्का और नाटक करते हैं। ये समारोह निजी, घर पर, या सार्वजनिक स्थानों पर, उदाहरण के लिए रेस्तरां में हो सकते हैं संयुक्त अरब अमीरात में, सड़कों या नजदीकी मस्जिदों में फैले बड़े तंबू उन लोगों को मुफ्त भोजन देते हैं
  • यदि आप इस क्षेत्र में किसी को नहीं जानते हैं, तो अपने दोस्तों या परिवार को एक होटल द्वारा स्थापित इफ्तार मेज पर ले जाएं। टकसाल चाय, कॉफी पीने और अरबी व्यंजनों की विशेषताओं का आनंद लें, जबकि आप खेलते हैं, आराम करें और संस्कृति के बारे में जानें। यह रमजान का अनुभव करने का एक शानदार तरीका है
  • अगर आपको इफ्तार का जश्न मनाने के लिए डिनर के लिए आमंत्रित किया जाता है, तो मौका याद मत करो! इसे खाली हाथ दिखाने के लिए कठोर माना जाता है, तो अपने अतिथि के लिए शुभकामनाएं की इच्छा के रूप में तिथियों का एक बक्सा या अन्य साधारण अरबी मिठाई लाएं।
  • 3
    रमजान के लिए शुभकामनाएं पार्टी की भावना दर्ज करें वाक्यांश के साथ मुसलमानों को नमस्कार करें "रमजान करीम"जिसका मतलब है "एक अमीर रमजान के लिए शुभकामनाएं"। रमजान के अंत में, ईद उत्सव के तीन दिनों के दौरान, वह लोगों को नमस्कार कहते हैं "ईद मुबारक" (आंख-एईडी मू-बाह-रॉक)। इन वाक्यांशों के बारे में सोचें जैसे कि हमारे जैसा कुछ भी "खुश छुट्टियां"। हर कोई रमजान के दौरान अलविदा कहने के लिए इस तरह का उपयोग करता है, इसलिए यदि आप उनका उपयोग नहीं करते हैं, तो आप वास्तव में बाहर निकल पाएंगे!
  • 4
    खरीदारी करना मुसलमानों का अभ्यास करना उपवास के दिनों में ज्यादा खर्च करने से बचता है, लेकिन सूर्यास्त के बाद वे दुकानों और शॉपिंग सेंटर में डाल देते हैं। वास्तव में, रमजान के दौरान खरीदारी की रात क्रिसमस से कुछ दिन पहले हमारे दिनों की तुलना में होती है- शॉपिंग सेंटर प्रायः आधी रात के बाद तक खुले और बहुत लोकप्रिय होते हैं। दुकानदार आमतौर पर ग्राहकों को "पोस्ट-फास्ट" ऑफ़र और प्रोमोशन के साथ आकर्षित करते हैं। ये पदोन्नति दुकानें और रेस्तरां से आगे भी जा सकते हैं और एयरलाइन टिकट, होटल के कमरे और अल्पकालिक अपार्टमेंट किराया तक विस्तार कर सकते हैं, जो आपके रहने के लिए आसान और सस्ता बना सकते हैं।
  • रमजान के दौरान एक घर खरीदने या पट्टे पर हस्ताक्षर करने पर विचार करें। यह स्थानीय लोगों के लिए एक बहुत ही खास महीने है, और तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था घर की कीमतों में तेजी ला रही है, जो आज दुबई में सबसे बड़ी समस्या है। रमजान के दौरान किसी भी घर को खरीदने या किराए पर लेने से, इस महीने के दौरान शेष दरों के बारे में चिन्त किए बिना शुल्क का भुगतान शेष वर्ष के लिए कर सकता है।
  • 5
    रमजान के बाद "ईद" के लिए उत्सव के तीन दिनों के दौरान खुद को दूर ले जाना चाहिए। रमजान आम तौर पर एक पवित्र और शांत काल है: यह अनिवार्य रूप से एक महीने के लिए एक आध्यात्मिक उपवास है, इसलिए उपवास का रुख एक उत्सव का अवसर है रमजान का पालन करने वाले तीन दिन निश्चित रूप से सबसे मनोरंजक होते हैं: पार्टियों और उत्सव दुबई में दिन का दिन हैं, और शहर वास्तव में पागल उत्सव के साथ जीवन में आता है। जैसे ही पवित्र महीने के दौरान, सबसे अच्छी बात यह है कि "प्रवाह का पालन करें" और स्थानीय लोगों की सलाह पर भरोसा करें। एक बार जब सभी जश्न मनाते हैं, तो आप खुद को जाने और मज़ा ले सकते हैं।
  • और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com