परंपरा के अनुसार ईस्टर रविवार को कैसे जश्न मनाएं

ईस्टर रविवार ईसाई पर यीशु मसीह के जी उठने का जश्न मनाते हैं ईस्टर की परंपरा देश से देश में भिन्न होती है और कभी-कभी एक ही देश के क्षेत्र से क्षेत्र में होती है हालांकि कुछ परंपराओं को दुनिया भर में साझा किया जाता है।

कदम

भाग 1

ईस्टर के अर्थ को समझना
इमेज शीर्षक जिसमें एक पारंपरिक ईस्टर रविवार चरण 1 होता है
1
लेन्ट एंड ईस्टर के लिटृगिकल सीजन को समझें ईस्टर रविवार ऐसा दिन है जब ईसाई यीशु मसीह के जी उठने का जश्न मनाते हैं। ईस्टर, लेंट का अंत, प्रार्थना की एक अवधि, उपवास और तपस्या 40 दिनों तक चली। लेन्ट का अंतिम सप्ताह, जो ईस्टर से पहले आता है, को अक्सर पवित्र सप्ताह कहा जाता है। इस हफ्ते कई वर्षगांठ हैं: पाम रविवार, जो यरूशलेम, पवित्र गुरुवार को यीशु की वापसी का जश्न मनाता है, जो अपने शिष्यों के साथ यीशु द्वारा अंतिम रूप से भस्म खाना और अंत में, गुड फ्राइडे, उस दिन जब वह आया था क्रूस पर चढ़ाया यीशु
  • ईस्टर रविवार को ईस्टर की अवधि के शुरुआती दिन के रूप में पहचानें ईस्टर रविवार ईस्टर मिथकीय अवधि की शुरुआत करता है। यह एक अवधि है जो 50 दिन तक रहता है और रविवार को पेन्टेकॉस्ट के साथ समाप्त होता है, एक ऐसा अवसर जिसमें ईसाई पवित्र आत्मा की भेंट का स्मरण करते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक परंपरागत ईस्टर रविवार चरण 2
    2
    ईसाइयों के लिए ईस्टर रविवार के महत्व को समझें यीशु मसीह का पुनरुत्थान ईसाई धर्म की नींव है। यही कारण है कि ईस्टर रविवार ईसाइयों के लिए सबसे पवित्र दिनों में से एक है। उनमें से बहुत से इसे आंतरिक पुनर्जन्म के एक क्षण के रूप में रहते हैं
  • इमेज शीर्षक से एक परंपरागत ईस्टर रविवार चरण 3
    3
    ईस्टर के मूर्तिपूजक उत्पत्ति को पहचानें ईस्टर, ईस्टर के लिए अंग्रेजी शब्द, वसंत के संस्कार से जुड़े एक प्राचीन जर्मन देवता के नाम से उभरा है, "Eastre"। वास्तव में, ईस्टर एक बुतपरस्त त्योहार था जो वसंत की शुरुआत मनाया था। यह प्रजनन पर केंद्रित त्यौहार था, जो अंडा और खरगोश का प्रतीक था। शुरुआती ईसाइयों ने बुतपरस्त त्योहार को अपनाया और वसंत के प्राचीन देवत्व की बजाय, मसीह के जी उठने के उत्सव के एक क्षण में इसे बदल दिया। जिस तिथि पर ईस्टर गिरता है वह वसंत विषुव के द्वारा निर्धारित किया जाता है अधिकांश पश्चिमी देशों में ईस्टर को वसंत विषुव के बाद पहले रविवार को मनाया जाता है, आमतौर पर 22 मार्च और 25 अप्रैल के बीच।
  • भाग 2

    पारंपरिक ईस्टर धार्मिक कार्यों में भाग लें
    छवि शीर्षक सेलिब्रेटेड ईस्टर रविवार चरण 4
    1
    ईस्टर रविवार को धार्मिक समारोह में भाग लें परंपरा के अनुसार, ईस्टर रविवार का कार्य नाम और लीटरिग में अलग-अलग हो सकता है। यह आम तौर पर चर्च की पूजा के मानकों के अनुसार होता है, जिसमें यह संबंधित होता है, लेकिन सभी लिटिरिज़ों में से एक सामान्य विशेषता संगीत और उत्सव का फ्रेम है। कई चर्च ईस्टर लिली या विशेष उत्सव उत्सव के साथ पूजा के स्थानों को सजाते हैं। कुछ चर्च पवित्र भोज का जश्न मनाते हैं, जबकि अन्य लोग बपतिस्मा के संस्कार, मसीह में एक नए जीवन के प्रतीक का आश्रय करते हैं।
  • इमेज शीर्षक जिसमें एक पारंपरिक ईस्टर रविवार का चरण 5 होता है
    2
    ईस्टर रविवार (प्रोटेस्टेंट चर्च) पर भोर के समारोह में भाग लेता है ईस्टर रविवार की सुबह का पहला कार्य जर्मनी में 1732 में एक पहाड़ी पर स्थित एक कब्रिस्तान के पास था। प्रतिभागियों ने अपने प्रियजनों की कब्रों के बीच मसीह के जी उठने का जश्न मनाया, जबकि पहाड़ी पर सूरज उग आया। वे मिशनरियों मोरावियन या बोहेमियन ब्रेद्रेन थे (पहला और सबसे पुराना अभी भी मौजूदा प्रोटेस्टेंट) संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए, दुनिया भर में सुबह आपरेशन की परंपरा का प्रसार करने के। कई प्रोटेस्टेंट ईसाई चर्च हैं जो ईस्टर रविवार को सुबह के समारोह का जश्न मनाते रहते हैं, जो चर्च के वर्ग में या पास के पार्क में होता है।
  • छवि का शीर्षक साप्ताहिक ईस्टर स्ट्रीट चरण 6
    3
    पवित्र शनिवार को ईस्टर विगिल में भाग लें कई ईसाई कबूल के लिए ईस्टर पवित्र शनिवार की सतर्कता से पहले से ही शुरू हुआ सतर्कता आमतौर पर सूर्यास्त से शुरू होती है और उस अवसर पर इसका उपयोग बड़े ईस्टर मोमबत्ती को प्रकाश में करने के लिए किया जाता है। समारोह के दौरान हम पुरानी और नई विधियों से अनुच्छेद पढ़ते हैं। पुनर्जन्म पर बीतने पर पढ़ने के बाद रोशनी आती है और घंटी की घंटी बजती है ईस्टर विजील पवित्र कम्युनियन के साथ समाप्त होता है, जिसे यूकेरिस्ट कहा जाता है
  • भाग 3

    ईस्टर परंपराओं का ध्यान रखें
    छवि का शीर्षक साप्ताहेट एक पारंपरिक ईस्टर रविवार 7 कदम
    1
    ईस्टर अंडे सजाने। वसंत और उर्वरता के बुतपरस्त त्योहार में अपनी जड़ों की एक प्रतीक होने के बावजूद, अंडे भी ईसाई परंपराओं का एक नया जीवन का ईस्टर प्रतीक है। कई देशों में सबसे लोकप्रिय ईस्टर परंपराओं में से एक में कई तरह से सजाए गए उबले हुए अंडे का रंग है।
  • छवि का शीर्षक साप्ताहेट एक पारंपरिक ईस्टर रविवार चरण 8



    2
    ईस्टर अंडा शिकार में भाग लें। जब अंडे तैयार और सजाए जाते हैं, तो वे उन्हें घर या बगीचे के आसपास छिपाते हैं और बच्चों को जाने के लिए और उनके लिए तलाश करते हैं। कुछ परंपराओं के अनुसार, ईस्टर की सुबह अंडे छिपाने के लिए ईस्टर बनी है: उत्सव दिवस के दौरान बच्चों को खोजने के लिए यह बच्चों पर निर्भर होगा।
  • छवि का शीर्षक साप्ताहेट एक पारंपरिक ईस्टर रविवार चरण 9
    3
    ईस्टर बनी द्वारा किए गए एक पारंपरिक टोकरी के साथ जश्न मनाएं। अंडे की तरह, खरगोश प्राचीन बुतपरस्त त्योहार की परंपरा से संबंधित प्रजनन के प्रतीक का प्रतिनिधित्व करता है जर्मनी में सोलहवीं शताब्दी में ईसाई खरगोश को आध्यात्मिक पुनर्जन्म के प्रतीक के रूप में इस्तेमाल करना शुरू किया गया था। ईस्टर से पहले रात के बच्चों ने अपने टोपियां और उनके हेडफ़ोन के साथ घोंसले बनाये और घर के बाहर उन्हें छोड़ दिया, ताकि ईस्टर खरगोश वहाँ कई रंगीन अंडों में जा सके जहां वे जागते समय मिले। परंपरा इस दिन इस क्षमता में रहती है: ईस्टर बनी ईस्टर की सुबह बिताने और बच्चों को मिठाई और कैंडीज़ से भरा बास्केट लाती है
  • छवि का शीर्षक साप्ताहेट एक पारंपरिक ईस्टर रविवार चरण 10
    4
    चॉकलेट ईस्टर bunnies खाओ ऐसा लगता है कि यहां तक ​​कि चॉकलेट ईस्टर बनीज़ का जर्मनी में शोध किया गया था, उन्नीसवीं शताब्दी में। अब वे एक अच्छी तरह से स्थापित ईस्टर प्रतीक हैं। अन्य परंपरागत ईस्टर मिठाई ईस्टर अंडे हैं और, एंग्लो-सैक्सन देशों में, मार्शलमो और चिक-आकार के जेली।
  • इमेज शीर्षक से एक पारंपरिक ईस्टर रविवार चरण 11
    5
    एक ईस्टर परेड (न्यू यॉर्क और अन्य अमेरिकी शहरों) में भाग लें ईस्टर पर रविवार के समारोह में भाग लेने के बाद जब लोग फिफ्थ एवेन्यू के साथ चले गए, तो ईस्टर परेड की परंपरा उन्नीसवीं शताब्दी में न्यूयॉर्क में शुरू हुई, लेकिन कई अन्य अमेरिकी शहरों में ईस्टर रविवार या इससे पहले दिन परेड का आयोजन किया जाता है ।
  • इमेज शीर्षक से एक पारंपरिक ईस्टर रविवार चरण 12
    6
    ईस्टर के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ नया कपड़े दिखाएं ईस्टर के लिए नए कपड़ों को पहनने की परंपरा सदियों से पहले की है, क्योंकि आध्यात्मिक पुनर्जन्म की अवधारणा के साथ संबंध है। आज भी, लोग ईस्टर मास के दौरान जितना संभव हो उतना खूबसूरत होने का प्रयास करते हैं। एंग्लो-सक्सोन संस्कृति के देशों में सफेद दस्ताने और विशेष टोपी पहनते हैं, जिन्हें कहा जाता है ईस्टर बोनट.
  • भाग 4

    परिवार और दोस्तों के लिए पारंपरिक ईस्टर दोपहर तैयार करें
    इमेज का शीर्षक साप्ताहेट ए पारंपरिक इस्टर रविवार 13
    1
    एक पारंपरिक दोपहर के भोजन के साथ ईस्टर रविवार को मनाएं ईस्टर पाक परंपराएं देश से भिन्न होती हैं पश्चिमी संस्कृति में, हालांकि, ईस्टर दोपहर के भोजन का मुख्य आकर्षण भेड़ का बच्चा या भुना हुआ हैम है।
    • भुना हुआ मेमने को तैयार करें भुना हुआ मेमू यहूदियों की परंपरा और फसह के अवसर पर इस पकवान की खपत से सीधे आता है। ईसाई धर्म में परिवर्तित यहूदियों ने ईसाई ईस्टर की परंपराओं में इस परंपरा को पेश किया।
    • भुना हुआ हैम तैयार करें संयुक्त राज्य अमेरिका भुना हुआ हैम में बहुत लोकप्रिय है, क्योंकि सर्दियों में सुअर का पालन वसंत में भस्म होने के लिए तैयार है।
  • इमेज का शीर्षक साप्ताहेट एक पारंपरिक ईस्टर रविवार चरण 14
    2
    पके हुए माल और ईस्टर केक तैयार करें ईस्टर सैंडविच, जो एंग्लो-सैक्सन परंपरा का हिस्सा हैं, शीर्ष पर एक शीशे का आवरण के साथ मसालेदार सैंडविच हैं। इटली में यह ईस्टर कबूतर का उपभोग करने के लिए उपयोग किया जाता है अन्य संस्कृतियों में यह सबसे महत्वपूर्ण है उबला हुआ केक: यह 11 मार्जिपन गेंदों के साथ फल मिठाई है, जो 11 प्रेरितों का प्रतिनिधित्व करता है जो यीशु के प्रति विश्वासयोग्य रहे।
  • टिप्स

    • ईस्टर रविवार से संबंधित परंपराएं सबसे भिन्न हैं: उन लोगों को चुनें जो आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं यदि आप हर साल इन परंपराओं को पुनर्जीवित करेंगे, तो वे एक परिचित आदत बन जाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com