एक बच्चे को लेंट कैसे करें

रोज़ा ईस्टर के लिए तैयार करने की अवधि है, ईसाई छुट्टी यीशु मसीह, ईश्वर के पुत्र के जी उठने का जश्न मना। कई ईसाई चालीस दिन पर विचार उनके दैनिक जीवन बदल सकते हैं और संभव के रूप में के रूप में करीब पाने के लिए एक अवसर के रूप रोज़ा के भगवान। एक बच्चे को समझाओ यह अवधारणा अब भी मुश्किल हो सकता है क्योंकि बच्चों को बलिदान के विचार के लिए अपनी सामान्य दिनचर्या और प्रतिरोध में परिवर्तन से उलझन में किया जा सकता है और कहा कि परहेज़ रोज़ा शामिल है। माता-पिता के रूप में, आप अपने बच्चे को लेंट समझने में मदद कर सकते हैं और इसका उद्देश्य देखें। अधिक जानने के लिए, पर पढ़ें

कदम

भाग 1

अपने पुत्र को यीशु की कहानी बताओ
इमेज शीर्षक जिसमें एक चाइल्ड चरण 1 के बारे में बताया गया है
1
अपने बच्चे को यीशु के जीवन की कहानी के बारे में बताएं अगर आप चाहते हैं कि आपका बच्चा ईसाई धर्म और उसकी मुख्य परंपराओं को स्वीकार करे, तो उसे छुट्टियों के दौरान न केवल नियमित रूप से यीशु के बारे में बात करना ज़रूरी है। जैसे ही आपका बच्चा समझने के लिए काफी पुराना हो जाता है, वह उनसे समझाता है कि यीशु कौन था, उसने क्या सिखाया और ऐसा क्यों महत्वपूर्ण था
  • इमेज शीर्षक जिसे एक चाइल्ड स्टेप 2 में बताया गया है
    2
    अपने बच्चे की उम्र के अनुसार उचित तरीके से यीशु की मृत्यु का वर्णन करें आप सूली पर चढ़ाये जाने, जो परेशान और बच्चों को डरा सकता है की आप भीषण पहलुओं पर ध्यान केन्द्रित करना नहीं की जरूरत है, लेकिन आप उन्हें यीशु की मृत्यु को समझने बनाना चाहिए। अपने बलिदान के लिए कारणों को हाइलाइट करें, समझा है कि वह अपने सांसारिक जीवन छोड़ दिया है क्योंकि लोगों को आनंद ले सकता है अनन्त मोक्ष की
  • एक शीर्षक स्टेप 3 में वर्णित छवि का शीर्षक
    3
    ईस्टर का अर्थ समझाओ अपने बच्चे को कि ईस्टर सबसे महत्वपूर्ण ईसाई छुट्टियों और यीशु की मृत्यु की वापसी का जश्न मना रहा है। के बाद से मौत के बाद पुनर्जीवन और जीवन की अवधारणाओं ईसाई धर्म के लिए मौलिक हैं, faglieli जल्द ही पता करने के लिए के बारे में बताएं।
  • भाग 2

    अपने बेटे को लेंट की परंपराओं को समझाओ
    इमेज शीर्षक जिसे एक चाइल्ड के चरण 4 में बताया गया है
    1
    भगवान के साथ घनिष्ठ संबंध बनाए रखने के महत्व पर जोर देते हैं। मृत्यु के बाद भगवान और यीशु के साथ हमारा जीवन इस बात पर निर्भर करता है कि हम अब कैसे व्यवहार करते हैं, और भगवान हमें अपने और दूसरों के साथ अच्छे होने की उम्मीद करते हैं। यह भूलना आसान है, लेकिन वास्तव में वास्तव में यह हमें याद दिलाने के लिए कार्य करता है। भगवान के करीब आने के लिए अपने बच्चे को लेंट के बारे में सोचने का सुझाव दें।
  • स्टेप 5 में वर्णित छवि का शीर्षक
    2
    ऐश बुधवार का अर्थ समझाओ लेंट ऐश के बुधवार के साथ शुरू होता है, जो कई विश्वासियों के लिए, एक क्रॉस के प्रतीकात्मक डिजाइन के सामने सामने राख की थाली के साथ प्रस्तुत किया जाता है। राख का अर्थ हमारी मृत्यु दर को याद दिलाना है, लेकिन बहुत छोटे बच्चों के साथ इस विचार पर ज्यादा जोर देना जरूरी नहीं है। परंपरा को समझाते हुए, सरल रहें
  • शुरुआत में कुछ बच्चे इस अनुष्ठान का विरोध कर सकते हैं, लेकिन यह अभी भी अच्छा है ऐश बुधवार को, अपने बच्चे को चर्च में ले जाएं, लेकिन उसे भाग लेने के लिए बाध्य न करें। इस विचार को समझने और स्वीकार करने में समय लग सकता है।
  • इमेज शीर्षक जिसे एक चाइल्ड चरण 6 में बताया गया है
    3
    चालीस दिन के महत्व को हाइलाइट करें अपने बच्चे को कि रोज़ा चालीस दिनों के लिए रहता है, क्योंकि उस अवधि है जब यीशु रेगिस्तान में भटकते रहे, उपवास और शैतान की लालच विरोध करने के बारे में बताएं। अपने बेटे को समझाने की है कि रोज़ा के चालीस दिन के दौरान, वह यीशु को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए अवसर के रूप में वह भगवान के करीब हो और शैतान के लालच का विरोध करने का प्रयास की पेशकश की गई थी।
  • इमेज शीर्षक जिसे एक चाइल्ड के चरण 7 में बताया गया है
    4
    अपने बच्चे को पानी का अर्थ सिखाना पानी हमारे जीवन के लिए मौलिक है, लेकिन यह हमारे पापों से बपतिस्मा और शुद्धि का भी प्रतिनिधित्व करता है घर पर एक प्रतीकात्मक वस्तु रखें, जैसे पानी की बोतल, और अपने बच्चे को इसके महत्व को व्यक्त करने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • एक शीर्षक स्टेप 8 में वर्णित छवि का शीर्षक
    5
    उपवास का अर्थ समझाओ लेंट के दौरान, ईसाई "उपवास" यीशु के सम्मान में अलग-अलग तरीकों से, जिन्होंने चालीस दिन रेगिस्तान में उपवास किया आप अपने बच्चे को चालीस दिन के लिए एक बड़ा और प्रतीकात्मक बलिदान करने के लिए उम्मीद नहीं करनी चाहिए, लेकिन यह निश्चित अवधारणा समझाने और उसे कोशिश करने के लिए, हो सकता है मिठाई या वीडियो गेम को देने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • ध्यान दें कि लेन्ट के दौरान, "उपवास" यह हमेशा भोजन के बारे में नहीं है अन्य तरीके भगवान। यीशु के साथ नज़दीकी बढ़ाने लक्जरी में नहीं रहते थे प्रयास करने के लिए बलिदान अभ्यास करने के लिए कर रहे हैं, और फिर, कुछ की जरूरत नहीं है कि एक और तरीका है अपने जीवन का सम्मान करने के लिए है देने के लिए।
  • उपवास का यह समय भी उन लोगों के प्रति एकता दिखाने का एक अच्छा समय है, जिनके पास पर्याप्त भोजन नहीं है। अपने बच्चे को गरीबों को खिलाने, किसी के लिए भोजन तैयार करने, बेघर आश्रय या भोजन बैंक को भोजन दान करने के लिए अपने साथ लाएं।
  • स्टेप 9 में वर्णित छवि को एक बाल चरण 9
    6
    पश्चाताप को प्रोत्साहित करें। अपने बच्चे को सिखाओ कि उसके पापों के लिए पश्चाताप उसे भगवान के साथ घनिष्ठ संबंध बनाने के लिए प्रेरित करेगा। प्रकृति से, बच्चे जानबूझकर पाप नहीं करते हैं और पहले समझ नहीं सकते हैं। हालांकि, उसे प्रोत्साहित करने के लिए अपने मज़ाक स्वीकार करने के लिए (जैसे, एक और बच्चे के साथ तर्क है, शपथ ग्रहण, गुप्त रूप से मिठाई खाने) और माफी मांगने की, आप मदद कर सकते हैं उसे एक अधिक परिपक्व व्यक्ति बन जाते हैं।
  • स्टेप 10 के लिए लिथल लेना स्पेशल इमेज
    7
    पवित्र सप्ताह में एक साथ सम्मान करें आपके बच्चे को यह समझना चाहिए कि ईस्टर के पिछले हफ्ते पहले विशेष रूप से महत्वपूर्ण है वह यीशु की मौत से पहले शाम की कहानी बताकर शुरू होता है और आखिरी रात का खाना मनाने के लिए भोजन (जो शायद शराब और घर से बने रोटी भी शामिल है) तैयार करने की संभावना पर विचार करता है सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा जानता है कि लेन्ट के इस अंतिम भाग ने ईस्टर के उत्सव को जन्म दिया है।
  • एक शीर्षक स्टेप 11 में वर्णित छवि का शीर्षक
    8
    गुड फ्राइडे पर विशेष ध्यान दें। ईसाइयों के लिए यीशु की मृत्यु का एक दुखद दिन है, लेकिन आप अभी भी अपने बच्चे के लिए यह दिलचस्प बना सकते हैं। अंडे को एक साथ पेंट करें और अपने बच्चे को मौत के बाद पुनरुत्थान और जीवन के महत्व के बारे में याद दिलाएं।
  • एक बाल स्टेप 12 के बारे में लिखित स्पष्टीकरण छवि



    9
    ईस्टर के लिए तैयारी के लिए पवित्र सप्ताह के शनिवार को समर्पित अपने बेटे को समझाइए कि शनिवार को मंगल ग्रहण नहीं मनाया जाता है और ईसाई ईस्टर की तैयारी कर रहे हैं। ईस्टर के बारे में खुशी और उत्साह के बारे में बात करें, उसे सजाया अंडे का प्रतीकवाद और मृत्यु के बाद भगवान के साथ उद्धार और जीवन के पुनरुत्थान के आश्चर्य की व्याख्या करें।
  • भाग 3

    लेंट स्वीकार करने के लिए अपने बेटे की सहायता करें
    इमेज शीर्षक जिसे एक बाल चरण 13
    1
    छुट्टियों से पहले अपने बच्चे को तैयार करें आपको उसे विषय पर एक व्याख्यान देने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन वह इस तथ्य के लिए स्पष्ट रूप से एक स्पष्ट संदर्भ बनाता है कि उसे कुछ विलासिताएं पसंद हैं जिनसे दूसरों को इनकार नहीं किया जाता है। उन्हें याद दिलाना है कि हमें उन्हें मंजूर नहीं करना चाहिए
  • एक बाल स्टेप 14 के लिए लिखित स्पष्टीकरण छवि शीर्षक
    2
    उदाहरण के साथ सिखाओ सबसे पहले नियमों का सम्मान करें और अपने बच्चे के लिए एक अच्छा उदाहरण हो। संस्कारों का सम्मान करें और पूरे परिवार के लिए निकटता और प्रतिबिंब की अवधि दें।
  • एक बाल स्टेप 15 के बारे में बताएं
    3
    अभ्यास करो जो आप उपदेश यदि आप अपने बच्चे को कुछ महत्वपूर्ण बलिदान करने की उम्मीद करते हैं, तो आपको ऐसा करना चाहिए उदाहरण के लिए, यदि आप खिलौने छोड़ देते हैं, तो आप सोशल मीडिया और कंप्यूटर गेम के बिना कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक बच्चा कदम 16 के लिए वर्णन करें
    4
    आध्यात्मिकता को एक परिवार का मामला बनाओ बाइबल पढ़ें, ईसाई धर्म के बारे में प्रार्थना करें और अपने बच्चे से बात करें यीशु पर किताबें, रोज़ा पर और ईस्टर बच्चों के लिए लिखा खोजें, और अपने बच्चे के लिए दिलचस्प अवधारणाओं बनाने (उदाहरण के लिए, आप एक छोटे से खेलने के साथ प्रमुख घटनाओं की व्याख्या कर सकते हैं)।
  • स्टेप 17 के बारे में बताएं चित्र
    5
    अपने बच्चे को कुछ करने के लिए प्रोत्साहित करें आप कुछ क्राफ्टवर्क कर सकते हैं, क्रॉस बिल्डिंग, कांटों के मुकुट और अन्य प्रतीकात्मक वस्तुओं का निर्माण कर सकते हैं। पेंट और ईस्टर अंडे को एक साथ सजाने के लिए।
  • चित्र शीर्षक एक बच्चा कदम 18 के लिए वर्णन करें
    6
    अपने भोजन की सावधानीपूर्वक योजना बनाएं उपवास बेस्वाद और अप्रिय भोजन का पर्याय नहीं होना चाहिए। कुछ ऐसे चीजें तैयार करें जो आपके बच्चों की तरह, उन्हें लेन्ट के प्रतीकों और अनुष्ठानों को स्वीकार करने के लिए प्रोत्साहित करें
  • स्टेप 1 9 के बारे में लिखित एक चित्र जिसका शीर्षक है एक चाइल्ड के चरण 1 9
    7
    अपने बच्चे को किसी की मदद करने की अनुमति दें उसे दयालुता का एक कार्य चुनने दें और उसे संबोधित करने के लिए कहें। अपने बच्चे के लिए एक सक्रिय भूमिका निभानी उसे प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।
  • स्टेप 20 में वर्णित छवि को एक बाल चरण 20
    8
    लेंट देखो सुंदर और आकर्षक लग रही है इसे पीड़ा, बलिदान और दर्द की अवधि के रूप में पेश नहीं करें, लेकिन प्रतिबिंब और परिवार को समर्पित क्षणों की संभावना के रूप में। यह जीवन की प्रशंसा, मृत्यु के बाद पुनरुत्थान के चमत्कार और जीवन के महत्व को सिखाता है।
  • इमेज शीर्षक जिसे एक चाइल्ड स्टेप 21 के बारे में बताया गया है
    9
    अपने बेटे को इनाम के लिए अच्छी तरह से व्यवहार करने के लिए वादा करो लेंट के दौरान अपनी अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए उसे एक गैर-सामग्री पुरस्कार (उदाहरण के लिए एक विशेष गतिविधि, एक पारिवारिक खेल या पार्क की यात्रा) प्रदान करें
  • एक बच्चे के चरण 22 के बारे में बताएं चित्र शीर्षक
    10
    ईस्टर पारित होने के बाद, बस अपनी पुरानी आदतों में वापस नहीं लौटें खुद को और बच्चों को सिखाना कि व्रत बेहतर लोगों के लिए बनना चाहिए। ये मूल्य लेन्त के संस्कार के समापन के बाद भी रहना चाहिए।
  • टिप्स

    • इस पर विचार करें "उपवास" एक व्यापक परिप्रेक्ष्य से ठीक है। आपका बच्चा तेजी से कुछ विलासिता देकर, अपने भाइयों से बहस करने से या अपने माता-पिता को चोट नहीं पहुंचाने की कोशिश कर सकता है।
    • अपने बच्चे की उम्र और परिपक्वता स्तर को ध्यान में रखना याद रखें क्रूस पर चढ़ने के विस्तृत और परेशान वर्णन के साथ बहुत छोटे बच्चों को डराओ, लेकिन सभी के ऊपर उन्हें डराकर उन्हें आज्ञाकारिता या पश्चाताप करने के लिए धक्का नहीं डालना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com