न्यूयॉर्क में मेट्रो कैसे लें

पहली बार न्यू यॉर्क की यात्रा करना एक दिलचस्प अनुभव है न्यू यॉर्कर्स दुनिया में अद्वितीय हैं हालांकि वे आम तौर पर विनम्र होते हैं, वे अक्सर आपको आंखों में नहीं देखते हैं, अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए भागते हैं, और शायद ही कभी अजनबियों से बात करते हैं। न्यूयॉर्क की अपनी पहली यात्रा के दौरान, आप निश्चित रूप से मेट्रो का उपयोग करेंगे यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आप अपने गंतव्य तक कभी नहीं पहुंचेंगे। बाइनरी मील और स्टॉप की संख्या के मामले में न्यू यॉर्क मेट्रो दुनिया के सबसे बड़े सबवे में से एक है, और दुनिया के एकमात्र मेट्रो स्टेशन में से एक दिन में 24 घंटे खुला है।

कदम

1
एक कंप्यूटर प्राप्त करें और कनेक्ट करें एमटीए वेबसाइट पर, नक्शे पर देखें, और अपने प्रस्थान और आगमन स्टेशन की तलाश करें। चेक अगर सेवाओं के बारे में सूचनाएं हैं. अपने विज्ञापनों की व्याख्या करने के लिए एक सबवे मानचित्र को आसान रखें
  • 2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास सही टिकट है यदि आप प्रीपेड मेट्रो कार्ड का उपयोग करते हैं तो वर्तमान टिकट की कीमत 2.25 डॉलर है (केवल प्रति टिकट के लिए केवल $ 2.50 प्रति टिकट - टिकट खरीदी के दो घंटे के भीतर)।
  • 3
    उस समय की गणना करें जब आप मेट्रो मानचित्र को देखकर अपने गंतव्य पर पहुंचने के लिए उपयोग करेंगे। यह आपको एक स्टॉप और दूसरे के बीच कम से कम 4 मिनट का समय ले लेगा, और दूसरी बार आपको 5-20 मिनट की दूसरी ट्रेन का इंतजार करना होगा। अपने गंतव्य पर पहुंचने के लिए कम से कम 45 मिनट पहले छोड़ना आसान तरीका है। हालांकि, सबसे लंबी यात्रा एक घंटे, एक घंटे और एक आधा रह सकती है, इसलिए सावधान रहें।
  • 4
    ध्यान रखें कि स्टेशन का प्रवेश कैसे किया जाता है खुले स्टेशनों में हमेशा हरे रंग की रोशनी होती है एकमात्र निकास स्टेशन, या कुछ समय के लिए केवल खुले हैं, लाल बत्ती हैं कुछ निजी संपत्तियों के पास मेट्रो एक्सेस है कुछ इनपुट, हालांकि, निजी संपत्ति के अंदर हैं, इसलिए वे हमेशा बाहर से दिखाई नहीं देते हैं।
  • 5
    प्रस्थान स्टेशन पर आप एक परिचर में एक नक्शा पूछ सकते हैं, इसलिए आपके पास अपनी उंगलियों पर एक गाइड है दूसरी तरफ अपने हाथ में एक मेट्रो का नक्शा होने का मतलब "बेवकूफ पर्यटन" के सामने लिखा हुआ है लगभग सभी ट्रेन गाड़ियों और स्टेशनों के भीतर एक मेट्रो मानचित्र है, इसलिए आपको इसकी आवश्यकता नहीं है।
  • 6
    या तो एक टिकट एजेंट (केवल नकदी में भुगतान करें) या एक स्वचालित मशीन (नकद / क्रेडिट कार्ड / प्रीपेड कार्ड) से एक मेट्रो कार्ड खरीदें। सभी मेट्रो कार्ड विक्रेताओं दोनों क्रेडिट और डेबिट कार्ड (और / या प्रीपेड कार्ड) को स्वीकार करते हैं, और केवल कुछ (बड़ा) नकद स्वीकार करते हैं। एक नया प्रीपेड MetroCard (पे-पर-सवारी) के लिए न्यूनतम खरीद $ 4.50 (2 सवारी) है - फिर भी, आप ($ 0.01 की एक न्यूनतम के साथ अपने MetroCard भर कर सकते हैं $ 0.01 ऊपर की तरफ से परिवर्तन को स्वीकार नहीं करते एक ऑपरेशन के दौरान याद क्रेडिट या डेबिट कार्ड के द्वारा: अधिकतम परिवर्तन $ 80.00 के लिए छोटे परिवर्तन केवल स्टेशन टिकट एजेंट द्वारा स्वीकार किया जा सकता है। मेट्रो-बस, बस-मेट्रो, बस-बस convalida- एकल सवारी के दो घंटे के भीतर आप एक अन्य वाहन लेने के लिए और खरीद के दो घंटे के भीतर किया जाना चाहिए अनुमति नहीं देते: प्रीपेड कार्ड आप एक अन्य साधनों मुक्त कर देते हैं। यदि आप अपने कार्ड को $ 10 या अधिक कर देते हैं, तो आपको 7% बोनस मिलता है ($ 10 के लिए आपको 4 दौड़ के लिए $ 10.70 मिलते हैं, $ 20 के लिए आपको 9 दौड़ के लिए $ 21.40 का वैध मिलता है)। सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने प्रवास की अवधि के आधार पर 7 दिनों या 30 दिन (असीमित सवारी मेट्रो कार्ड) के लिए वैध असीमित कार्ड खरीद सकते हैं। असीमित मेट्रो कार्ड कार्ड के उपयोग के पहले दिन से 7 या 30 लगातार दिनों के लिए वैध हैं। साझा करने में असीमित मेट्रो कार्ड का उपयोग नहीं किया जा सकता इसके अलावा वहाँ क्योंकि स्टेशन अपटाउन करने के लिए कोई सुरंग है, आप कहीं स्टेशन से ही एक कार्ड 23 वीं स्ट्रीट स्टेशन पर शहर के लिए (उदाहरण के लिए ले जाने के लिए अगर आप गलती से ट्रेन नहीं। 6 पर कार्ड से पारित कर दिया की कोशिश 18 मिनट प्रतिबंध हैं, इससे पहले कि आप वापस कार्ड स्विच कर सकते हैं ट्रेन पकड़ने के लिए कोई आप 18 मिनट इंतज़ार करना होगा। 6 अपटाउन 23 सड़क को निर्देश दिया। आप यदि आप पैर अपटाउन ट्रेन रोकने पर तक पहुंचने के लिए एक और स्टेशन जाकर वहाँ कोई प्रतिबंध नहीं है, उदाहरण के लिए, तो 28 वीं गली में से 6 या 23 वें सड़क से अपटाउन में एन और आर लाइन)। मेट्रो कार्ड दोनों मेट्रो और बस लाइनों पर 24 घंटे, सप्ताह में 7 दिन, 365 दिन एक वर्ष के लिए वैध हैं।
  • 7
    पर्यटकों के लिए सही ट्रेन लेना मुश्किल है। सुनिश्चित करें कि आप ट्रेन को सही अक्षर या संख्या के साथ ले लें और जांच लें कि आगमन स्टेशन पूर्णकालिक सेवा में है। एक बात जो NYC सबवे को दूसरों से अलग बनाती है, वह यूटाउन / डाउनटाउन / क्वींस / ब्रुकलिन / ब्रोंक्स / मैनहट्टन लाइन मैनहट्टन ट्रेनों के प्रवेश द्वार और डॉक पर गंतव्य (जैसे लंदन, पेरिस, आदि) के आधार पर दिशा निर्देशों का संकेत देने के बजाय आपको केवल लिखा जाएगा "अपटाउन और ब्रोंक्स / क्वींस" या "डाउनटाउन और ब्रुकलिन" हालांकि कभी-कभी यह केवल संकेत दिया जाता है "Uptown" और "डाउनटाउन" मैनहट्टन में अपनी दौड़ खत्म होने वाली ट्रेनों के लिए प्रवेश करने से पहले सुनिश्चित करें कि आप मैनहट्टन, ब्रुकलिन, ब्रोंक्स या क्वींस, अपटाउन या डाउनटाउन लाइनों पर यात्रा कर रहे हैं (शहर के माध्यम से चल रहे कुछ ट्रेनें हैं)। नंबर 7 रेलगाड़ी पर, मैनहेटन टाइम्स स्क्वायर और मेन स्ट्रीट- फ्लशिंग स्थलों दोनों के बीच संकेत संकेत मिलता है। एल ट्रेन पर, इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले 8 वें एवेन्यू-मैनहट्टन और ब्रुकलिन-रॉकवे पार्कवे दोनों को दर्शाता है।
  • 8
    स्थानीय लोगों के बजाय एक्सप्रेस ट्रेनों को ले जाने के लिए गलतियों में से एक है। लोकल ट्रेन आम तौर पर हर मार्ग पर अपने रास्ते पर बंद होती है, जबकि एक्सप्रेस ट्रेनें बंद हो जाती हैं। इसके अलावा, एक्सप्रेस ट्रेन आमतौर पर आंतरिक पटरियों और निचले तल पर चलती हैं। कभी-कभी एक्सप्रेस सेवा के लिए ट्रैक होते हैं लेकिन यह केवल एक दिशा में जाता है। तो सावधान रहें मेट्रो लाइन एन पर 7 उदाहरण के लिए, जांचें कि ट्रेन के शीर्ष पर एक हरे रंग की सर्कल या एक लाल हीरा है। हरी सर्कल इंगित करता है कि ट्रेन 7 स्थानीय है, लाल हीरा जो एक एस्प्रेसो है
  • 9
    गाड़ी पर पहुंचने से पहले, गाड़ी पर जाने से पहले अन्य सभी यात्रियों को ट्रेन से बाहर निकलने की प्रतीक्षा करें। यदि लोग अपना रास्ता रोकते हैं तो लोग बहुत क्रोधित होंगे।
  • 10
    यदि आप एक बैग या एक बैग पहनते हैं, तो इसे अपने कंधे से हटा दें या अपने हाथ में इसे अपने सामने रखें। यह गाड़ी में अन्य यात्रियों के लिए जगह बना देगा।
  • 11
    यदि आप बैठना चाहते हैं, तो पहले उपलब्ध स्थान लें। यदि आपको इसके बजाय खड़े होना है, तो गाड़ी के पीछे चले जाएं और एक तरफ या दूसरे पर खड़े हों, लेकिन बीच में खड़े न हों। उचित बैठकों पर बैठा हुआ और आराम करने वाले यात्रियों को सीधा पैरों के साथ स्थित



  • 12
    लंबे समय के लिए आँखों में सीधे दूसरे यात्रियों को देखने से बचें। अन्य यात्रियों को फिक्स करना आक्रामकता के संकेत के रूप में देखा जा सकता है और आप एक आक्रामक प्रतिक्रिया कर सकते हैं। यह भी संभावना है कि जिस व्यक्ति को आप देख रहे हैं वह भयभीत हो सकता है।
  • 13
    हालांकि निर्देशों या सहायता के लिए पूछना पूरी तरह से अच्छी तरह से है, यह बेहतर है कि आप उन लोगों से बात न करें जो आप नहीं जानते हैं। सबवे पर अजनबियों के साथ छोटी बात करना अच्छा नहीं है।
  • 14
    यदि आप अपने आप को बिना बदलाव के मिलते हैं, तो मेट्रोकार्ड टिकट मशीन से दूर रहें और बदलाव की तलाश करें। यह वास्तविक आतंक के चेहरे को जोड़ा गया है जो आप शायद मान लेंगे, अक्सर सावधान और दयालु passerby का ध्यान आकर्षित करते हैं। इसके बजाय, लोगों से पैसे मांगने से आपको केवल घृणास्पद और निराशाजनक दिखने लगेंगे, और आपको नजरअंदाज कर दिया जाएगा।
  • 15
    यदि आपका मेटकार्ड काम नहीं करता है, तो पहले टर्नस्टाइल की कोशिश करें, अगर आपने पहली बार असफल और कई बार कोशिश की हो। यदि कोई उपलब्ध है तो मदद के लिए सेवा एजेंट से पूछें अगर कोई नहीं है, तो अपनी उंगलियों को काली पट्टी पर चलाने के लिए सुनिश्चित करें कि कोई क्रीज नहीं है और फिर से प्रयास करें - संभवतया कोई आपके मेट्रॉॉर्ड में प्रवेश कर सकता है या आपको एक और खरीदना होगा जब तक कि आप बात नहीं कर सकते एक एजेंट
  • सबसे तेज़ तरीका

    1
    यदि आप एक पर्यटक हैं, तो एक नक्शा प्राप्त करें। तो आप सभी मेट्रो स्टॉप देखेंगे।
  • 2
    स्टेशन के स्वचालित मशीनों के माध्यम से एक रिचार्जेबल मेट्रो कार्ड प्राप्त करें।
  • 3
    एक स्वतंत्र मानचित्र के लिए स्टेशन पर प्रबंधक से पूछें।
  • 4
    अपने सिर के ऊपर दिए गए संकेतों का पालन करें जिसकी आपको लाइन की आवश्यकता है।
  • टिप्स

    • सबसे पहले, मेट्रो लेने के बारे में सोचने से पहले मेट्रोकार्ड खरीदें।
    • हॉप स्टॉप यह देखने के लिए एक और महान साइट है मेट्रो मैप्स के लिए यह खोज इंजन है भी प्रयास करें NYTurf वेबसाइट जो मैप पर मेट्रो लाइनों को ओवरलैप करता है, ताकि आप बिल्कुल देख सकें कि प्रविष्टियां कहाँ हैं और जहां लाइनें जाती हैं
    • मेन: अपने बटुए को अपनी जेब में रखें।
    • यदि आप एक स्थानीय ट्रेन स्टेशन की तरफ जा रहे हैं लेकिन तेजी से यात्रा करना चाहते हैं, तो आप अपने स्टॉप से ​​पहले एक्सप्रेस स्टेशन को अंतिम ट्रेन में ले जा सकते हैं, और फिर स्थानीय ट्रेन से अपने स्थानीय स्टॉप पर वापस कर सकते हैं।
    • महिलाओं: अपने बटुए को बैग के निचले भाग में रखें या इससे बेहतर, अपनी जेब में रखें।
    • यदि यह भीड़ घंटे है, तो एक कारण है कि गाड़ी खाली है आपको इसे अच्छी तरह से पता होना चाहिए
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास ट्रेनें लेने से पहले सारी जानकारी है। तथ्य यह है कि दो ट्रेनों का एक ही रंग है या एक ही सुरंग के माध्यम से चलाया जाता है, इसका मतलब यह नहीं है कि वे विनिमेय हैं
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास मेट्रोकार्ड पर सवारी के लिए भुगतान करने के लिए पर्याप्त क्रेडिट है, अगर आप गलत ट्रेन लेते हैं या किसी और की सवारी करते हैं जिसकी कीमत आपके विचार से अधिक है।
    • पुराने यात्रियों, गर्भवती महिलाओं या विकलांगों को रास्ता याद रखना याद रखें।
    • यदि आपके पास एक बैकपैक है, तो ट्रेन पर जाने से पहले इसे अपने हाथ में रखें
    • यदि आप किसी दूसरे यात्री की वजह से असुविधा महसूस करते हैं, तो अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें और गाड़ी के आखिरी दरवाजे के करीब चलें। जब ट्रेन अगले स्टेशन पर आती है, तो ट्रेन से उतरें और अगली गाड़ी में प्रवेश करें। एक गाड़ी और दूसरे के बीच खड़े मत बनो। यह खतरनाक है और कानून के खिलाफ है
    • मुस्कान और आराम करो यदि आप घबराए हुए लगते हैं, तो आप गलत ध्यान आकर्षित कर सकते हैं।
    • अपने व्यवहार पर ध्यान दें डि ` "कृपया" और "मुझे बहाना"। मानो या न मानो, अधिकांश चर्चा इस तथ्य के कारण होती है कि लोग विनम्र तरीके से व्यवहार नहीं करते।
    • अजनबियों के लिए दिशा-निर्देश पूछने से डरो मत। ज्यादातर न्यू यॉर्कर्स दूसरों की मदद करने के बारे में नहीं सोचते हैं, इसलिए पूछें
    • मेट्रो पर आने के लिए आपके पास केवल 20 सेकंड हैं ट्रेन के दरवाजे को रोकना निषिद्ध है। यदि दरवाजे के पास आप प्रवेश करने का प्रयास करते हैं, तो उन्हें मजबूर न करें, लेकिन अगली रेलगाड़ी लें।
    • जब आप एस्केलेटर पर जाते हैं, तो याद रखें कि अगर आप वहां रहना चाहते हैं, तो आपको सही पक्ष पर कब्जा करना होगा। जो लोग ऊपर या नीचे सीढ़ियों तक जाना चाहते हैं, उनके लिए अपने बायीं तरफ कमरे छोड़ें।
    • असीमित 7-दिन की सदस्यता ($ 2 9) खरीदने के लिए बेहतर है, क्योंकि यदि आप अपने प्रवास के दौरान 12 या अधिक यात्राएं करते हैं (दैनिक सदस्यता अब नहीं बेची जाती है), तो आप पैसे की बचत करेंगे
    • मेट्रोकार्ड बहुत नाजुक हैं उन्हें मोड़ो, उन्हें उजागर करने के लिए उजागर करें, या उनको नुकसान या उन्हें खंडहर कर दें। यदि कई प्रयासों के बाद आपका कार्ड काम नहीं करता है, तो उसे स्टेशन पर मेट्रो एजेंट में ले जाएं और प्रतिस्थापन का अनुरोध करें।
    • अगर आपको यकीन नहीं है कि कहां जाना है, तो आसपास पूछिए! आमतौर पर न्यू यॉर्कर्स बहुत दयालु होते हैं और निर्देश देने के लिए उपलब्ध होते हैं।
    • यह सलाह दी जाती है कि जब तक यह सख्ती से जरूरी नहीं है तब तक अधिकतम समय पर मेट्रो (विशेष रूप से 4/5 लाइन और एल लाइन) नहीं लेना चाहिए।

    चेतावनी

    • मेट्रो पर चलने या रोकना प्रतिबंधित है। यदि ऐसा करने की खोज की जाती है तो आपको न्यू यॉर्क ट्रांसपोर्ट पुलिस द्वारा जुर्माना लगाया जा सकता है
    • हमेशा अन्य यात्रियों को चढ़ने का प्रयास करने से पहले मेट्रो उतरने की अनुमति दें
    • यदि आपको कोई सीट नहीं मिलती है, तो सलाखों को पकड़कर स्वयं का समर्थन करें ताकि ट्रेन गिरने पर आप गिर न जाएं।
    • देखें कि आप कहां बैठते हैं। कभी-कभी अगर जगह पर कब्जा नहीं किया जाता है तो एक कारण है: कचरा, गंदगी, या बदतर कुछ वास्तव में घृणित है
    • लंबे समय के लिए अन्य यात्रियों को घूरना या देखने से बचें आप गलत संदेश भेज सकते हैं। हमेशा विनम्र और मैत्रीपूर्ण रहें, और अगर आप किसी अन्य यात्री के साथ संघर्ष करते हैं तो माफी मांगें, यद्यपि न्यूयॉर्क में आमतौर पर वह व्यक्ति वह व्यक्ति है जिसे आप कहते हैं "माफ़ करें!" पहले।
    • याद रखें कि कई स्टेशनों के पास अलग-अलग पटरियों और रेलवे प्रवेश द्वार हैं जिनकी विपरीत दिशाएं हैं यदि आप गलत ट्रेन का इस्तेमाल करते हैं तो आपको दो बार भुगतान करना होगा या यदि आप अपने स्टॉप पर नहीं उतरेंगे और इनमें से किसी एक स्टेशन पर वापस जाने का प्रयास करें। यह चेतावनी तब लागू नहीं होती है जब आप गाड़ियों को बदलते हैं या रेलगाड़ी बंद कर देते हैं।
    • यदि सबवे सिस्टम आपको परिचित नहीं है, तो एक शांत दुकान में या उस जगह पर मेट्रो मानचित्र का अध्ययन करें जहां बहुत से लोग नहीं हैं, या एमटीए वेबसाइट की जांच करें। न्यूयॉर्क में, एक पर्यटक की तलाश में चोरी या अन्य अपराधों के लिए एक आसान लक्ष्य होने का मतलब हो सकता है - किसी भी मामले में, यह उल्लेखनीय है कि न्यूयॉर्क में अपराध सूचकांक वास्तव में कम है, तुलनात्मक रूप से शहर की तुलना में कम है 200,000 निवासियों
    • यदि आप खो या भ्रमित महसूस करते हैं, तो निर्देशों के लिए ड्राइवर या एजेंट को स्टेशन पर (टिकट कार्यालय में) पूछिए। ध्यान दें कि कुछ छोटे स्टेशनों के पास टिकट नहीं हैं, इसलिए मानचित्र की जांच करें, कृपया एक और यात्री से पूछें (अधिकतर न्यू यॉर्कर्स बहुत दयालु और गैर-धमकी के तरीके से संपर्क करते हैं), या स्टेशन से बाहर निकलें और एक पुलिसकर्मी से पूछें ।
    • यदि आपको रोकने और उन्मुख करने की आवश्यकता है, तो इसे लोगों के प्रवाह से और सीढ़ियों से दूर जाना सुनिश्चित करें। अन्यथा आप यातायात में फंसने, जोखिम उठाने या अपने आप को चोट पहुंचाने का जोखिम उठाते हैं।
    • यदि आप रात में मेट्रो लेते हैं, तो एक आबादी वाले गाड़ी को ढूँढ़ने की कोशिश करें, आदर्श रूप से चालक की (जो ट्रेन के बीच में आम तौर पर होता है, भले ही कुछ लाइनें गाड़ी के चालक पर हों)।
    • चीजों को नियंत्रण में और आपके करीबी के पास रखें। ट्रेन में अख़बार खोलें, इसे धीरे से मुड़ाइए रखें यदि ट्रेन भीड़ में है, तो इसे बाद में पढ़ें
    • हमेशा उन वस्तुओं को रखें जो आपके साथ हैं
    • मेट्रोकार्ड चुंबकीय है उन्हें इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों (सेल फोन, एमपी 3, इत्यादि) या मैग्नेट के पास न रखें, क्योंकि ये उन्हें डिमैगनेट कर सकते हैं और इसका नतीजा है कि जब आप उन्हें टर्नस्टाइल पर ले जाते हैं, तो यह खुला नहीं होता है। यदि आपके मेट्रोकार्ड ने डिमैटानेट किया है, तो स्टेशन पर किसी एजेंट को या किसी पारगमन अधिकारी से पूछें।
    • ट्रेन खाली है, भले ही एक खाली सीट पर अपने पैक और बैग मत डालो। परिवहन अधिकारियों को आपको इसके लिए जुर्माना मिलेगा। आपको अदालत के सामने पेश होना होगा और आपको खुद को 500 डॉलर तक का जुर्माना मिलेगा।
    • आपातकाल के लिए आपके साथ अतिरिक्त पैसे लाएं यह हमेशा एक अच्छा विचार है जब आप एक बड़े शहर में हो, भले ही आपको सबवे लेने की ज़रूरत न हो शहर बहुत खूबसूरत है, लेकिन कोई अपराध है और कोई आपको लूट सकता है सुनिश्चित करने के लिए, $ 20- $ 50 अधिक एक सुरक्षित जगह, जूते की तरह, शर्ट या ब्रा के अंदर डाल दें
    • मेट्रो नियम है कि हर गाड़ी में स्थित हैं पढ़ें और इतने पर एक से अधिक सीट पर कब्जा, जोर से संगीत सुनने, और जैसी चीजों से बचें।
    • मेट्रो छत (ट्रेन के बाहर यात्रा) पर सर्फ न करें।
    • टर्नस्टाइल के नीचे जाने की कोशिश में बेवकूफ मत बनो यदि आप पकड़े जाते हैं, तो आपको प्रति अपराध 150 डॉलर का जुर्माना होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक सबवे मानचित्र
    • एक मेट्रोकार्ड
    • चलने की क्षमता कई स्टेशनों में कोई एस्केलेटर नहीं हैं
    • एक कंप्यूटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com