रिश्ते में कम भावनात्मक कैसे रहें

जोड़े में अपनी सबसे संवेदनशील पक्ष को प्रबंधित करने का एक तरीका ढूंढें? आसान कहा से किया। यदि आप विशेष रूप से भावुक व्यक्ति होते हैं और प्रेम इस अर्थ में आपको सबसे बुरे से बाहर ले जाता है, ऐसी संवेदनशीलता को कम करने के लिए तकनीकों या विधियों की पहचान करना एक गिलास पानी पीने की तरह नहीं है किसी भी मामले में, अगर अतीत में आप कई बार क्षतिग्रस्त हुए हैं, क्योंकि आप अंतरिक्ष में शुरू की, अपने वर्तमान रिश्ते का उपयोग पर अंकुश लगाने के एक छोटे से `अपने मजबूत भावनाओं मदद करने के लिए, हालांकि, अच्छा समय बिताने को नाप कर बंधन व्यस्त हैं।

कदम

रिश्ते के चरण 1 में कम कम भावपूर्ण शीर्षक वाली छवि
1
जांचें कि संबंध कहाँ हैं क्या आप ऐसे क्लासिक प्रकार का व्यक्ति हैं, जो पहली नजर में प्यार में विश्वास करते हैं और पहले दिन से आराधना से अभिभूत हैं? शुरूआत में, भावनाओं की अधिकता से दूर हो जाना अत्यंत खतरनाक हो सकता है, संभवतः संबंधों के लिए घातक है। आप को यह जानने की जरूरत है कि ब्रूटिंग के बिना मस्ती कब आती है और देखें कि यह संबंध आपको गहन भावनाओं पर गंभीरता से विचार करना कब शुरू कर सकता है।
  • क्या आपने हाल ही में किसी व्यक्ति से डेटिंग करना शुरू किया था? अब यह "खुद का परीक्षण" करने का समय है और इसका आनंद उठाएं। यदि आपको शुरुआत में भावनाओं से अभिभूत महसूस होता है, तो यह निर्धारित करने में एक मिनट लगिए कि आप इतने आसानी से विस्थापित क्यों हैं। याद रखें, निकास के पहले महीने एक नौकरी साक्षात्कार के बराबर हैं। आप यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं जानते हैं कि यह आपके लिए सही व्यक्ति है, तो एक-दूसरे की खोज के लिए यह तय करने में आपकी मदद करने का एक तरीका है कि क्या आप एक-दूसरे के लिए दायित्व के बिना बने हैं।
  • क्या आप उस स्तर पर हैं जहां आप सोचते हैं कि क्या वास्तविक नियुक्तियों से वास्तविक रिश्ते की स्थिति में स्थानांतरित होना है? इस बिंदु पर, आप समझ गए थे कि आपके पास इस व्यक्ति के साथ स्थायी संबंध हो सकते हैं। आप एक अधिक गंभीर रिश्ते की तलाश कर रहे हैं और आशा करते हैं कि आपका साथी एक ही चाहता है। खेल के इस चरण के दौरान, आप रिश्ते के बारे में थोड़ा अधिक गंभीर और कम सतही हो सकते हैं। जबकि अब के लिए शादी या एक साथ में ले जाने के बारे में बात नहीं करना चाहिए, आप तथ्य है कि वह किसी को वे विश्वास कर सकते हैं और जिनके साथ आप एक साथ समय बिताने के लिए प्यार मिल गया था स्वीकार करना चाहिए।
  • रिश्ते के कारण शादी या दीर्घकालिक सगाई हो सकती है। कुछ समय के लिए एक साथ रहने के बाद, आपका साथी आपकी गहरी संवेदनशीलता को खोज सकता है, और शायद यही वह आपको प्यार करता है जबकि एक दूसरे को अधिक घनिष्ठ स्तर पर जानने के लिए, मुझे खुशी, खुशी या प्रेम जैसे सकारात्मक भावनाओं के बीच और ईर्ष्या या असंतोष जैसी अस्पष्ट भावनाओं के बीच में अंतर होता है। अपनी भावनाओं को सकारात्मक और हानिकारक भावनाओं छिपा नहीं हैं, तो आप अपने साथी आप कैसे लग रहा है और यही कारण है कि (यदि आप आप के साथ और उसके दोस्तों के साथ एक शाम में आपको धोखा दे रहा संदेह है, या, उन्हें हमेशा के बजाय चुनता के साथ और अधिक गंभीरता से बात करने के लिए की आवश्यकता होगी तुम्हारा)।
  • रिश्ते के चरण 2 में कम कम भावनात्मक शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने भावनात्मक ट्रिगर्स को पहचानें अपनी कमजोरियों को ढूंढें और पता करें कि उन्हें नियंत्रण में कैसे रखें ताकि आप भावनाओं से अभिभूत न हों उन्हें भिगोना न केवल आपके रिश्ते के लिए अच्छा होगा, यह आपके मानसिक स्वास्थ्य के लिए लंबे समय में बेहतर होगा।
  • पृथक्करण चिंता अगर यह व्यक्ति सिर्फ एक रात अपने दोस्त या अपने साथी बनना चाहता है, तो आपको समयोपरि काम करना है, क्या यह खबर आपको परेशान कर रही है? जबकि कुछ भी खुलासा नहीं कह रहा, क्या आपको बुरा लगता है और यह आपको परेशान करता है?
  • ईर्ष्या। जब आप अपने साथी को अन्य महिलाओं के साथ बातचीत कर रहे हैं, तो क्या आपको मुश्किल लगना मुश्किल लगता है? या क्या आपकी महिला सिर्फ हर किसी के साथ इश्कबाज है? क्या होता है जब आप दूसरे व्यक्ति को इश्कबाज देखते हैं या उस स्थिति में देख सकते हैं जहां दूसरों ने उसे निवेदन किया है? यदि राजद्रोह पर संदेह करने का कोई कारण नहीं है, तो विचार करें कि आपकी स्पष्ट ईर्ष्या, रिश्ते को कैसे प्रभावित करती है। क्या आप इसे बनाते हैं या आप दूर जाते हैं?
  • चिपचिपाहट। यद्यपि आप इस व्यक्ति से बहुत प्यार करते हैं, उसे दिखाएं कि उसे हमेशा आपकी गर्दन पर अपनी सांस पकड़ रहा है या मांग है कि वह आपको दिन में 24 घंटे बिताने के लिए, सप्ताह में सात दिन आपके रिश्ते के लिए सर्वोत्तम नहीं हो सकता है अपनी आजादी की भावना को बुलाओ और याद रखें कि आप दो संस्थाएं हैं जो एक साथ आती हैं प्यार करने के लिए धन्यवाद
  • बाहरी कारक जैसे परिवार या काम क्या आप कुछ स्थितियों में अपने रिश्ते के बारे में विशेष रूप से भावुक हो जाते हैं, जैसे कि आपके परिवार की कंपनी या काम के दौरान होने वाली घटनाओं में? आम तौर पर आपको कैसा महसूस होता है इसके अलावा, आपकी भावनात्मक पक्ष अपने आप में और खुद की स्थितियों से अधिक संबंधित हो सकता है।
  • एक रिश्ते में कम कम भावनात्मक शीर्षक वाली छवि चरण 3



    3
    निर्धारित करें कि आपके भावनाओं के रिश्ते पर क्या प्रभाव पड़ता है कुछ लोगों को एक बहुत ही भावुक साझेदार होना पसंद है, पर विचार करें कि आपकी प्रकट भावनाएं अपने और अपने आत्मसम्मान को कैसे प्रभावित करती हैं।
  • क्या आप खुद को इस व्यक्ति से अलग कर सकते हैं और स्वतंत्र रूप से काम कर सकते हैं? क्या भावनाओं को आप स्वयं-नियोजित व्यक्ति बनने की अनुमति नहीं देते हैं? क्या आप दोनों एक अकेले सदस्य के रूप में और अकेले रह सकते हैं? अपनी भावनाओं को नियंत्रण में ले लिया है और आप स्वतंत्र होने के लिए रोकने प्रबल करने लगते हैं, है, तो आप यह निर्धारित करना चाहिए क्यों आप किसी अन्य व्यक्ति की जरूरत है खुश हो सकता है और अकेले कई कार्य करने की कोशिश करने के लिए।
  • क्या आपका साथी आपके से दूर जाना चाहता है? अतीत में, क्या आपकी भावनाओं का मुख्य कारण था कि आप किसी के साथ टूट गए? दूसरे व्यक्ति ने वापस ले लिया है या नाखुश है क्योंकि आपको क्या लगता है कि रिश्ते पर भारी असर है? यदि आप रिश्ते को काम करना चाहते हैं, तो विचार करें कि आप अपने भावनात्मक अभिव्यक्तियों को कैसे तोड़ सकते हैं और क्यों।
  • निम्नलिखित वाक्य से प्रेरित एक दृष्टिकोण को अपनाना: "जो कुछ भी हो, मैं ठीक हो जाऊँगा" यदि आप सोचते हैं कि आप टूटने की वजह से मर जाएंगे या आप जीवित रखने के लिए कुछ भी करेंगे तो आप अपने रिश्ते को शुरू करते हैं, आप वास्तव में किसी भी पक्ष को नहीं करेंगे। अगर रिश्ते सफल नहीं हैं तो पृष्ठ को चालू करने के लिए तैयार रहें।
  • एक रिश्ते में 4 कम भावनात्मक शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    भावनात्मक के बजाय अधिक संचार बनें जब कोई बच्चा रोता है, तो वह विभिन्न भावनाओं या शारीरिक उत्तेजनाओं को महसूस कर सकता है, और यह सुनिश्चित करना मुश्किल है कि उनके साथ क्या होता है, क्योंकि बच्चों के पास कोई अन्य संचार कौशल नहीं है। सौभाग्य से, एक वयस्क के रूप में आप बचकाना आँसू का सहारा नहीं लेते हैं, तो आप इसके बजाय शब्दों का उपयोग कर सकते हैं। इस पुराने व्यवहार या गैर-मौखिक और भावनात्मक शॉट पर भरोसा मत करो, यह समझाने के लिए कि आप कैसा महसूस करते हैं, एक अधिक व्यवस्थित और संचार दृष्टिकोण पर विचार करें। आप अभी भी अन्य व्यक्ति को यह जान सकते हैं कि आप क्या महसूस कर रहे हैं या बुद्धि के साथ आपके साथ क्या हो रहा है और आपकी भावनाओं को वास्तव में प्रेषित कर रहा है
  • उन भावनाओं की पहचान करें जो आप महसूस कर रहे हैं और ध्यान दें कि आपको एक निश्चित तरीके से कब और क्यों महसूस होता है। उदाहरण के लिए, यदि आप ईर्ष्या से अभिभूत कर रहे हैं, बजाय छिपकर झाड़ियों या नकली पौधों के बीच अगले पार्टी के लिए ले जाने के जो दोनों भाग लेने के लिए, एक नोटबुक ले और कार्ड पर अपने ईर्ष्या की व्याख्या, क्षणों जिसमें यह होता भी शामिल है। क्या यह तब होता है जब आप सामाजिक समारोहों में भाग लेते हैं और अन्य लोग अपने साथी को अदा करते हैं या आप दूसरों के साथ फ़िल्टर करते हैं? साथ ही, विशिष्ट बैठकें भी नियुक्त करें ताकि आप स्पष्ट और कह सकें कि एक निश्चित तरीके से कब और कहां आपको लगा। आप कैसे महसूस करते हैं, इसके बारे में चर्चा करने के लिए उपयुक्त समय चुनें, अपने भावनात्मक विस्फोट के दौरान ऐसा न करें।
  • आपकी भावनाओं को एक ही समय में उनको महसूस करने से बचें। अपने आप को प्यार से अभिभूत महसूस कर, बजाय एक गले या झपट्टा के साथ अन्य व्यक्ति को कुचल के बावजूद, एक क्षण प्रतीक्षा ताकि मानसिक संतुलन वसूलियां और शांति से बताते हैं कि आप कैसा महसूस। उसे बताएं कि आपने उसे प्यार करना कब शुरू किया और उसे बताएं जब इस भावना को जोर से और ज़ोर से बढ़ना शुरू हुआ
  • अपनी भावनाओं के लिए जिम्मेदारी ले लो ऐसा हो सकता है कि एक व्यक्ति अपने साथी को समझाने की कोशिश करता है क्योंकि उसने उसे एक निश्चित तरीके से महसूस किया है। लेकिन कोई भी आपकी भावनाओं को संभाल सकता है, केवल आप ही कर सकते हैं। अपनी भावनाओं और उनके उद्देश्यों को पहचानें उदाहरण के लिए, यदि आप अलग होने की चिंता का अनुभव करते हैं, तो वे कहते हैं, "जब आप शहर से बाहर होते हैं तो मुझे अकेला महसूस होता है मुझे आपके साथ रहना पसंद है और जब आप दूर रहें तो मैं उदास और अकेला हूं "। हालांकि, दूसरे व्यक्ति पर गुस्सा होने से बचें या आप जो भी सुनते हैं उसके लिए उसे दोष दें। अपनी जिम्मेदारियों को मान लें और अपने आप को इस तथ्य से इस्तीफा दें कि आपको इस स्थिति में सुधार करने के लिए हस्तक्षेप करना होगा (जैसे अपने दोस्तों को फोन करना, जब वह वहां नहीं है या अपने माता-पिता के साथ रात का खाना नहीं)।
  • टिप्स

    • भावनात्मक व्यक्ति होने के लिए खुद को दोष मत करो भावनाओं से एक महान रचनात्मकता और महान आत्मा प्राप्त होती है। इस गुणवत्ता को गले लगाओ और अपने पक्ष में इसका उपयोग कैसे करें।
    • सुनिश्चित करें कि आपका साथी आपका जीवन नहीं बनता है ऐसा करने के लिए और प्रयास करने की अन्य चीजें हैं, एक व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित न करें
    • जीवन के सबसे सतही पक्ष को देखो अस्तित्व का हर पहलू भारी और गंभीर होना चाहिए हास्य की भावना और विभिन्न परिस्थितियों की लालित्य को खोजने के लिए हर मौका लें।

    चेतावनी

    • यदि आप समझते हैं कि आप अपनी भावनाओं को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं या आप विनाशकारी भावनाओं से प्रभावित खतरनाक या अवैध कुछ कर रहे हैं, तो एक मनोचिकित्सक से संपर्क करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com