कैसे एक दोस्त को बताने के लिए कि उसका साथी उसे धोखा देता है

मैत्री एक अद्भुत चीज है हालांकि, यह कभी-कभी शर्मनाक स्थितियां पैदा कर सकता है सच्ची दोस्ती की विशेषता पहलुओं में से एक ईमानदारी है हम सभी ईमानदार लोगों के साथ अच्छी तरह से मिलते हैं, और हम भी अपेक्षा करते हैं ईमानदारी

हमारे दोस्तों से, लेकिन जब वे ईमानदारी से व्यवहार करते हैं, कभी-कभी ऐसा होता है कि, प्रशंसा दिखाने के बजाय, हम नाराज हैं, यहां तक ​​कि दोस्ती को नष्ट करने के लिए भी। इस कारण से, आप अपने आप परिस्थितियों में पा सकते हैं जहां आप एक कठिन नैतिक दुविधा में संघर्ष करते हैं यदि आप किसी दोस्त के दोस्त के बारे में कुछ जलती हुई सच्चाई से अवगत हो जाते हैं। नोट: सुविधा के लिए हम पुरुष लिंग का उपयोग करेंगे, लेकिन जानकारी लिंग दोनों के लिए लागू होती है

कदम

एक मित्र को बताएँ कि उसका या उसका साथी धोखाधड़ी चरण 1 है
1
सुनिश्चित करें कि चीजें ऐसी ही हैं यदि आप एक प्रत्यक्षदर्शी हैं या यदि आप सीधे उनसे जुड़े किसी एक (विश्वासघाती साथी या अन्य व्यक्ति) से जानना चाहते हैं, तो आप यह सुनिश्चित करने के लिए जानते हैं कि कुछ चल रहा है। अप्रत्यक्ष जानकारी पर विश्वास न करें (मामले में किसी और ने आपको बताया) यदि आपके पास सबूत नहीं है, तो कुछ भी मत कहो। हर कोई गलती कर सकता है या गलतफहमी कर सकता है। दो बार सोचो, क्योंकि अगर आप दोस्ती की परवाह करते हैं, तो ऐसी नाजुक परिस्थितियों में आप एक कदम भी नहीं उठा सकते।
  • एक मित्र को बताएं कि उसका या उसकी पार्टनर धोखाधड़ी चरण 2 है
    2
    आपने जो देखा या सुना है उसके रिकॉर्डिंग या फोटो बनाएं। आपके मित्र को कुछ भी कहने से पहले, आपके पास बेवफाई का प्रत्यक्ष, निर्विवाद प्रमाण होना चाहिए। यदि आप एक प्रत्यक्षदर्शी हैं, तो एक तस्वीर ले लो, यदि आप कर सकते हैं आप अपने फोन का वीडियो या तस्वीर बनाने के लिए विवेक के साथ उपयोग कर सकते हैं यदि यह बहुत जोखिम भरा है, तो कम से कम इसे करने के लिए प्रयास करें एक ऑडियो रिकॉर्डिंग. आपके फोन में एक ऐसा एप्लिकेशन भी होना चाहिए जो आपको ऐसा करने देता है। यदि अन्य सभी प्रयास विफल हो जाते हैं, तो आप अपने मोबाइल फोन से वार्तालाप रिकॉर्ड कर सकते हैं।
  • एक मित्र को बताएं कि उसका या उसके साथी धोखाधड़ी है चरण 3
    3
    अपने मित्र के साथी से बात करें इसे स्पष्ट करें कि आप अपने कार्यों के बारे में जानते हैं, और आप अपने दोस्त की भलाई के लिए कार्य करने के लिए तैयार हैं। एक समयसीमा निर्धारित करें, और उसे बताएं कि आप उसे उसके विश्वासघात कबूल करने के लिए इंतजार करेंगे (24 घंटों के भीतर), अन्यथा आपको सब कुछ बताने के लिए मजबूर किया जाएगा एक रिश्ते इसके लिए ईमानदारी की आवश्यकता है भले ही आप मदद करने का इरादा रखते हैं, याद रखें कि स्थिति उनके लिए मुख्य रूप से है अगर वह विश्वासघाती होने से इंकार करता है, तो वह सबूत दिखाता है अपनी स्थिति दोहराएं: "मैं आपको अपने दोस्त को चोट पहुंचाने की अनुमति नहीं दे सकता, यह सही नहीं है मैं शुक्रवार की रात तक इंतजार करता हूं, 8 में, आपको अपने बीच का सामना करने का मौका देता हूं, लेकिन अगर आप इसके बारे में बात नहीं करते हैं, तो मैं यह करूँगा"।
  • एक मित्र को बताएं कि उसका या उसका साथी धोखा दे रहा है चरण 4
    4
    अपने दोस्त को कुछ सुराग दे दो पूछें कि उनके बीच चीजें कैसे हैं यदि आप जानना चाहते हैं कि आप क्यों पूछ रहे हैं, तो आप कह सकते हैं "क्या उसने अलग-अलग तरीके से काम किया है? जब वह मुझसे मिलता है तो उसे असामान्य प्रतिक्रियाएं होती हैं"।
  • एक मित्र को बताएं कि उसका या उसका पार्टनर धोखाधड़ी है चरण 5
    5
    इस मुद्दे को हल करने के लिए कहीं से मिलने के लिए अपने दोस्त से पूछें. आप पहले से कह रहे हैं कि आपके पास कुछ महत्वपूर्ण है जिससे आपको उससे बात करनी है। यह दर्दनाक होगा, परिणाम जो भी हो, तो एक अपेक्षाकृत पृथक जगह की तलाश करें, शोर कमरे से बचें। एक पार्क, एक स्कूल का क्षेत्रफल, आपका घर: इनमें से कोई भी जगह ठीक हो जाएगी।



  • एक मित्र को बताएं कि उसका या उसका साथी धोखा दे रहा है चरण 6
    6
    सीधे बिंदु पर जाएं समझाकर अपने मित्र को आमंत्रित करते हुए बताते हुए कि आपके पास कुछ कहना ज़रूरी है, उसे असुविधाजनक बनाने का प्रभाव है प्रश्न के चारों ओर बहुत अधिक मत बनो, लेकिन अपने जूतों में खुद को रखने की कोशिश करें, याद रखें: भले ही, जानते हुए भी कि उन्होंने आपके मित्र को धोखा दिया, आपको लगता है कि उसका साथी वास्तव में एक गाड़ी है, आपका दोस्त अभी भी उसे प्यार करता है, और आप उसे क्या कहते हैं यह विनाशकारी, अपमानजनक, शर्मनाक होगा और उसके लिए क्रोध का स्रोत होगा। ऐसा कुछ कहने की कोशिश करें: "आपको नहीं पता है कि इसके बारे में आपको बताए कितना मुश्किल है, लेकिन मुझे वाकई आपको बताना होगा। मैं दूसरी रात एक मित्र के साथ था, और हमने अपने साथी को दूसरे व्यक्ति के साथ देखा मैं विश्वास करना चाहता था कि वे सिर्फ दोस्त थे, लेकिन उन्होंने काम किया जैसे वे दोस्तों से ज्यादा थे"। आपका मित्र समझ से परेशान हो जाएगा, और वह जानना चाहता होगा कि दूसरा व्यक्ति कौन था, और अन्य जानकारी। शांत रहें और सुनिश्चित करें कि वह भी शांत है। यदि आप इसे विश्वास नहीं करते हैं, तो आप कह सकते हैं: "मुझे यकीन है कि चीजें ऐसी ही हैं मुझे बहुत खेद है मैंने उससे भी उससे बात की है, और मैंने उससे पूछा कि वह खुद को आप के बारे में बताएं, या मैं खुद इसे किया होता। मुझे लगता है वह तुम्हारे साथ ईमानदारी से सौदा नहीं कर सके मुझे बहुत खेद है"।
  • एक मित्र को बताएं कि उसका या उसका पार्टनर धोखाधड़ी है चरण 7
    7
    आपके द्वारा एकत्र किए गए प्रमाण दिखाएं नहीं बस मेज पर तस्वीरें फेंक यह क्रूर है इसके बजाय, यदि आप यह कहने पर जोर देते हैं कि आप अपने शब्दों में विश्वास नहीं करते हैं, तो यह जान लें कि आपके पास सबूत हैं और आप इसे उन्हें दिखाने के लिए तैयार हैं, अगर आप वास्तव में उन्हें देखना चाहते हैं दोहराएं कि आपको निराशा से फिर से लेने की ज़रूरत नहीं है, जिस फोटो को दूसरे व्यक्ति में शामिल किया गया है, उसे देखकर, पूरी स्थिति अब स्पष्ट है, क्योंकि आप पहले से ही अपने साथी के साथ इसके बारे में बात कर चुके हैं।
  • एक मित्र को बताएं कि उसका या उसकी पार्टनर धोखाधड़ी है चरण 8
    8
    अपने मित्र को घर आने और उसके बारे में बात करने के लिए प्रोत्साहित करें जो उन्होंने सीखा है। बुरा हिस्सा नहीं खेलना इतिहास उन मामलों से भरा होता है, जिसमें सबसे पहले राजा को बुरी खबर मिली थी, युद्ध की पहली शिकार बन गई अपने मित्र को बताइए कि जो समाचार आप लाए थे वह लगभग उतना ही दुखी हो जाता है जितना वह है, और उससे कहें कि वह आप पर नहीं ले जाए, लेकिन अगर वह ऐसा करना चाहते हैं, तो उसका क्रोध आप पर पड़े और न करने का प्रयास करें एक निजी मामला जब वह पूरा हो चुका है, तो शांति से उसे अपने साथी के साथ बात करने के लिए घर लौटने के लिए प्रोत्साहित करें, यह देखने के लिए कि क्या वे यह तय कर सकते हैं कि स्थिति को कैसे संभालना है।
  • एक मित्र को बताएं कि उसका या उसके साथी धोखाधड़ी कदम 9 है
    9
    क्या आपको लगता है कि सही है कभी-कभी ऐसा करना अनिवार्य है कि हम जो विश्वास करते हैं वह सही कर कर किसी मित्र को खो दें। दोस्ती का नुकसान इस तथ्य का नतीजा हो सकता है कि आपका मित्र समाचारों के बजाय समाचारों को चुनने से तथ्यों के साक्ष्य को स्वीकार नहीं कर सकता है। आप यह भी पता लगा सकते हैं कि वह पहले से ही अपने साथी के चरित्र के बारे में जानता है, लेकिन वह इसके साथ ठीक है। अगर यह आपके मित्र का मामला है, तो आपको अपने निर्णय को स्वीकार करना चाहिए और अपने साथी का सम्मान करना चाहिए, भले ही इसका मतलब है कि जब आप सभी दोस्तों से मिलते हैं, तो उनके साथ समय बिताने के लिए निमंत्रण स्वीकार न करें, सिवाय नागरिक व्यवहार करें। कि आप अपने आप को मित्रों के एक बड़े समूह के साथ नहीं मिलेंगे
  • टिप्स

    • सही समय पर, अपने और अपने मित्र के साथ ईमानदार रहें व्यवहार में, आप खुद के बावजूद शामिल हैं, और आपको क्षति को सीमित करके इसे बाहर निकालना होगा। अपने दोस्त का सामना करना याद रखें, अगर उसका साथी कबूल नहीं करता है।
    • वापस बैठो और आराम करो आपने सही काम किया
    • यदि आपका साथी आपके साथी के पास पहुंचता है तो उसके साथी कबूल करता है (आपसे उससे बात करने को रोकने के लिए), और जानना चाहता है कि क्या आपको इसके बारे में पता था, तो सच बताएं यदि आप नाराज हो जाते हैं क्योंकि आप उससे बात नहीं करते हैं, तो माफी मांगो और उसे बताएं कि आपने सोचा था कि यह एक दूसरे के साथ पेश करने का मामला है, और आपने अपने साथी से बात की थी। उसे बताओ कि आपने उसे कबूल करने के लिए खुद को कबूल करने के लिए, इसके साथ दखल देने से पहले। आपके मित्र को इसके साथ करना होगा, लेकिन इसमें कुछ समय लग सकता है
    • खुद को अपने दोस्त के जूते में रखो यदि आप उसकी जगह में थे तो आप यह जानना नहीं चाहते थे कि आपका साथी आपके साथ धोखा दे रहा है? आप देखेंगे कि अंत में वह आपको धन्यवाद देंगे।
    • चरम मामलों में, एक अनाम पत्र छोड़ दें। इस तरह आपका नाम कूद नहीं होगा, लेकिन थोड़ी संभावना है कि आपका दोस्त इस तरह एक पत्र पर भरोसा करेगा। बहुत कम से कम, आप उसमें संदेह पैदा करने में सक्षम होंगे।
    • आप भी घुसपैठ न करने का फैसला कर सकते हैं, और आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि अंततः आपके मित्र के साथी की खोज की जाएगी

    चेतावनी

    • आपका दोस्त शर्मिंदगी और अपमानित महसूस करेगा, और यह जानकर कि आप उससे पहले की परिस्थिति के बारे में जानते थे, वह कुछ समय के लिए अनुचित तरीके से व्यवहार कर सकते हैं: उसे निकलना चाहिए, लेकिन उसे पता चले कि आप उसके पक्ष में हैं, कि आप उसकी भलाई के बारे में परवाह करते हैं, और अगर आपको उसकी ज़रूरत है तो आप उसे समर्थन देंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com