कैसे मक्वियालवाद को समझें

Machiavellism एक राजनैतिक सिद्धांत और एक व्यवहार विशेषता है जो Machiavelli की शिक्षाओं के आधार पर तथा तथाकथित से संबंधित है "अंधेरे त्रय" मनोविज्ञान में व्यक्त व्यक्तियों का

कदम

1
की परिभाषा "धूर्त", ओ "Machiavellismo" यह है "सरकार की कला में या आम तौर पर व्यवहार में चालाक और छिपाना का उपयोग"। यह याद रखने की मूलभूत परिभाषा है, और मूल सिद्धांत जिसे मचीविल्लेन जीवन में प्रेरित करता है।
  • 2
    सबसे अच्छा प्रारंभिक बिंदु पढ़ना है राजकुमार, माचियावेली का मुख्य काम, जिसमें से विचार "Machiavellismo"।
  • 3
    यह सूचित करने के लिए न केवल मैकियावेली पर, बल्कि इसके उम्र और ऐतिहासिक संदर्भ में वे रहते थे, उदाहरण के लिए पर मौलिक है, पता है कि वह मेडिसी के शासनकाल के दौरान फ्लोरेंस में रहते थे और यह इन निर्वासन से किया गया था।
  • 4
    कुछ मक्कायावेली को एक दुष्ट सलाहकार के रूप में देखते हैं, जो कि नौकरानी को सरकार में रहने के लिए यातना और अन्य नीच तरीके का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करेगा हालांकि पढ़ें राजकुमार कम-से-कम दो बार, दूसरी कल्पना यह है कि आप नौकरानी और लेखक आपके सलाहकार हैं
  • 5
    दूसरों का मानना ​​है कि यह व्यंग्य का एक टुकड़ा है, खासकर क्योंकि यह इतालवी में लिखा गया है और लैटिन में नहीं है। एक और समय पढ़ें राजकुमार, इस समय के रूप में अगर यह व्यंग्य का एक टुकड़ा थे, एक व्यक्तिगत राय ले और तय है कि क्या यह सरकार या व्यंग्य के लिए सलाह है
  • 6
    Machiavellism भी एक प्रकार का वायरस है जो पहले से फ्रांस में और फिर इंग्लैंड में सरकार की कला को प्रभावित और भ्रष्ट कर दिया गया है। इस संदर्भ में, 1572, में पेरिस में सेंट बर्थोलोमेव दिवस के नरसंहार जहां कैथरीन डी `Medici के आदेश पर कई हजार हुगुएनोट्स (फ्रेंच Calvinists) हत्या कर दी गई, एक धूर्त उत्पाद के रूप में, विशेष रूप से हुगुएनोट्स खुद से देखा गया था । फ़्रांस के इतिहास, ह्यूग्नॉट्स और फ्रेंच राजशाही ने उनके साथ व्यवहार करने में मच्छिवलियन सिद्धांतों को कैसे अपनाया।
  • 7



    सामाजिक मनोविज्ञान और व्यक्तित्व में, शब्द "Machiavellism" यह व्यक्तिगत लाभ हासिल करने के लिए दूसरों को धोखा देने, भंग करना और दूसरों के लिए हेरफेर करने की प्रवृत्ति का वर्णन करने के लिए प्रयोग किया जाता है। इसके अलावा इस पद के अर्थ को ध्यान में रखें, जो राजनीतिक क्षेत्र में जो कुछ भी मानता है, उसके अलावा, यहां तक ​​कि इससे जुड़ा हुआ है।
  • 8
    1 9 60 के दशक में, रिचर्ड क्रिस्टी और फ्लोरेंस एल। Geis ने एक परीक्षण नामक विकसित किया है "मैच-चतुर्थ" जिसमें बीस प्रश्न होते हैं, जो किसी व्यक्ति के मचीविल्म के स्तर का निर्धारण करने के लिए डिज़ाइन किया गया था। आप इसे इस पते पर पा सकते हैं: https://personality-testing.info/tests/MACH-IV.php (अंग्रेजी में)
  • 9
    जो लोग 60/100 या उससे अधिक के नतीजे हासिल करते हैं, वे एक उच्च स्तर की माचीविल्लैज़्म हैं, और वे सिद्धांतों के अनुसार रहते हैं और कार्य करते हैं "आपको सच्चाई केवल तभी बताना चाहिए जब वह आपकी रुचि में है"।
  • 10
    माचीवियालय भी व्यक्तित्व लक्षणों में से एक है जो तथाकथित का हिस्सा है "अंधेरे त्रय" साथ में आत्मसमर्पण और मनोचिकित्सा कुछ लोगों को मकोविल्लिस्म में मनोचिकित्सा के एक उप-नैदानिक ​​रूप में देखने के लिए धकेल दिया जाता है। इस संबंध में मनोवैज्ञानिक अध्ययनों के बारे में पढ़ें, और यह समझने की कोशिश करें कि क्या गठित है, और जो अतीत में गठित किया गया है, एक मचीविल्लिन मन।
  • 11
    माकियावेल्ज़िज़्म के वर्तमान प्रतिपादकों पर लिखित और उनके लेखन को पढ़ें। कुछ उदाहरण बर्मा जनरल थान श्वे, पूर्व चीनी प्रधान मंत्री वेन जियाबाओ और ब्रिटिश राजनीतिज्ञ लॉर्ड मंडलसन हैं। ध्यान दें कि में आम तीनों नहीं के तथ्य है लोगों से अपनी शक्ति प्राप्त है और इस विषय नहीं हो: थान श्वे एक तख्तापलट निम्नलिखित बिजली ले लिया है, वेन Jiabo एक पार्टी के एक राजनीतिक व्यवस्था के नेता थे, और लॉर्ड मंडलसन (यह भी कहा जाता है "मैंडी") ब्रिटिश राजनीतिक प्रणाली में एक गैर-वैकल्पिक शरीर हाउस ऑफ लॉर्ड्स का सदस्य है
  • 12
    माकियावालेवाद के अतीत के प्रतिपादकों, जैसे कम्बोडियन तानाशाह पोल पोट, रूसी तानाशाह स्टालिन या माओ, पहले राष्ट्रपति और कम्युनिस्ट चीन के नेता, के बारे में दस्तावेज।
  • टिप्स

    • यदि आप अपने आप को मक्विवेलिज़्म के एक निपुणता मानते हैं, तो ध्यान रखें कि यह अच्छी तरह से नहीं देखा जा सकता है। मन की शांति और सुरक्षा के लिए आपको इसे बहुत ज्यादा विज्ञापन नहीं देना चाहिए।

    चेतावनी

    • भले ही आप एक अच्छा झूठा हो, आप अपने आप को झूठ की तलाश में किसी तरह का सामना कर सकते हैं। माचियावेलियन भूखंडों की प्रकृति को देखते हुए, यह व्यक्ति आपको यह बताए कि आप इसके बारे में क्या सोचते हैं, उसे भी आप के पक्ष में नहीं कर सकते। यह भी मानते हुए कि कोई अनुभव से सीखता है (कभी-कभी, अत्यधिक अनुभवों से भी), जो बता सकता है कि आपके सामने व्यक्ति कितनी दूर जा सकता है?
    • यदि आप एक अच्छा झूठा नहीं हैं, तो निश्चित रूप से आप की खोज की जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com