जीवन को सरल कैसे करें

क्या आप अपने जीवन का पुनर्गठन सरल करना चाहते हैं? रोलर कोस्टर की तरह, जीवन अप और चढ़ाव से बना है और हालांकि यह कभी भी सिरदर्द के बिना नहीं हो सकता है, यह सरलीकृत किया जा सकता है। यह लेख उन विचारों की एक श्रृंखला प्रदान करता है जो आप अपनी स्थिति के लिए उपयुक्त हो सकते हैं, और आपको अपना जीवन आसान बनाने में मदद कर सकता है। और बात की आत्मीयता, और सार्वभौमिक समाधानों की असंभवता को देखते हुए, आप जज करते हैं और चुनते हैं कि कौन से कदम आपकी जरूरतों से मेल खाते हैं - प्रत्येक व्यक्ति के लिए उपयुक्त होने के लिए हर बिंदु उपयुक्त है, इसलिए उन लोगों को छोड़ें जो आपकी स्थिति पर लागू नहीं होते हैं।

कदम

विधि 1

प्रारंभ
छवि का शीर्षक सरल आपका जीवन चरण 1
1
सरलीकरण के लिए सरलीकृत दृष्टिकोण का प्रयास करें यह उन चीजों की पहचान को लेकर चिंतित है जो आपके लिए सबसे ज़रूरी है और परिणामस्वरूप सभी को समाप्त करने या घटाना जबकि इस लेख के बाकी विशिष्ट उदाहरण हैं कि आप अपने जीवन को सरल कैसे बना सकते हैं, सरलीकरण के साथ इसे ज़्यादा मत करो, या आप इसे बहुत अलग तरीके से बदलने वाली सभी चीजों में बदलाव के कारण भ्रमित हो सकते हैं। इसे तुरंत महसूस करना महत्वपूर्ण है कि:
  • आपके जीवन का सरलीकरण एक यात्रा है, गंतव्य नहीं आपके जीवन के इस दशक में क्या काम करता है अगले में काम नहीं करेगा
  • आप अंधा गलियों का सामना करेंगे जो आपके लिए काम नहीं करेंगे। यह ठीक है - सीखते रहो और जैसे ही आप जाना चाहते हैं उन्मुक्त करें। इस दौरान अपने आप को बहुत ज्यादा न्याय न करें
  • कभी-कभी आपके आस-पास के लोगों को आसान बनाने की आपकी आवश्यकता के कारण आपको खतरा महसूस होगा। उनसे दया करो क्योंकि वे शायद जटिलता से अभिभूत महसूस करते हैं और वे खुद को आसान बनाना भी चाहते हैं जब आप तैयार हैं, तो आप उनकी मदद भी कर सकते हैं।
  • छवि को सरल बनाएं आपका जीवन चरण 2 सरल करें
    2
    सादगी के एक पोस्टर बनाएँ आप अपने जीवन को कैसे सरल करना चाहते हैं? Scrivitelo।
  • विधि 2

    घर और परिवार
    छवि का शीर्षक सरल आपका जीवन चरण 3
    1
    अपने दैनिक इशारों को सरल बनाएं घर पर जो कुछ भी करते हो, उसके बारे में सोचो कभी-कभी घरेलू कर्तव्यों की सूची तब तक होती है जब तक काम नहीं करते। और हम कभी भी समाप्त नहीं करेंगे। इसलिए सबसे महत्वपूर्ण पर ध्यान केंद्रित करें, और दूसरों को हटाने के तरीके ढूंढने का प्रयास करें (स्वचालित, हटाएं, प्रतिनिधि या सहायता प्राप्त करें)।
  • आपकी लाइफ स्टेप 4 सरलीकृत छवि शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी अलमारी को सरल बनाएं उच्च गुणवत्ता के कम कपड़े आपको बेहतर पोशाक और बेहतर महसूस करने और बेहतर पहनने के लिए और क्या पहनना तय करने के लिए कम समय बर्बाद करेगा।
  • एक बहुमुखी लेकिन बुनियादी अलमारी रखें
  • कुछ आवश्यक शैलियों और वस्तुओं को चुनें
  • मिश्रण करें और 2 या 3 रंगों से मेल खाता है।
  • काले ट्राउजर या जीन्स के लिए अलग-अलग शीर्ष जोड़ें
  • छवि को सरल बनाने के लिए अपना जीवन सरल करें चरण 5
    3
    अपने जीवन का आकार बदलें
  • एक छोटा लेकिन आरामदायक घर लें कम जंक, आगे बढ़ने, सांस लेने और जो भी करना है, उसे करने के लिए अधिक स्थान।
  • कम के साथ रहने के लिए जानें कम खरीदें, गुणवत्ता के लिए खोज करें और भविष्य के लिए या छुट्टियों के लिए पैसा बचाना।
  • एक घर खरीदने या आपको क्या चाहिए फिर मरम्मत, कर और मोल्ड किसी और के लिए समस्याएं हैं, न कि आपका
  • अपनी कार बेचो और एक छोटे से एक हो जाओ कुछ खोजें जो आपके परिवार के लिए काम करता है लेकिन एसयूवी से छोटा है
  • आपके पास कम ऑब्जेक्ट हैं लेकिन सुनिश्चित करें कि आपके पास जो अधिक बहुमुखी है ऐसी वस्तुएं जो अधिक चीजें एक साथ कर सकती हैं, आपके उंगलियों पर हैं याद रखें कि आपके आइटम का भुगतान करने के लिए काम करना एक सुखी जीवन के लिए आदर्श दृष्टिकोण नहीं है - अपनी प्राथमिकताओं पर विचार करें
  • अपनी लाइफ स्टेप 6 सरलीकृत छवि शीर्षक चित्र
    4
    त्वरित भोजन तैयार करें तैयार करने के लिए त्वरित व्यंजनों का पता लगाएं जरूरी से ज्यादा खाना पकाने के बजाय अपने भोजन और अपने परिवार का आनंद लेते हुए अपना खाली समय व्यतीत करें।
  • त्वरित व्यंजनों को खोजने के लिए इंटरनेट का उपयोग करें पेंट्री में देखें कि आपके पास कौन से सामग्रियां हैं आप मुख्य घटक का निर्णय लेते हैं जिसे आप "व्यंजन" शब्द के साथ एक खोज इंजन में खाने और डिजिटल बनाना (और शायद कुछ अन्य घटक) चाहते हैं। अनुसंधान को जटिल मत करो - अधिकतम 5 व्यंजनों का विश्लेषण करें और एक चुनें। प्लस नुस्खा पुस्तकों flipping की तुलना में बहुत जल्दी किया जा रहा है।
  • छवि सरल शीर्षक आपका जीवन चरण 7
    5
    पेरेंटिंग गतिविधियों को सरल बनाएं आधुनिक समाज की कई अपेक्षाओं ने माता-पिता की क्रांति के बारे में बताया है, जिसमें माता-पिता अपने बच्चों के लिए सबकुछ करते हैं, होमवर्क से, अपने जूते जकड़ें, अपने बच्चों को अपने घर से ज्यादा रहने की अनुमति देने के लिए। अपने लिए यह सब करना बंद करो और अपने जीवन की इस तरफ को आसान बनाएं, यह सुनिश्चित करें कि ऐसा करके, आप एक खराब बच्चा के बजाय एक मजबूत और कुशल बच्चे को उठा रहे हैं
  • यह चूक द्वारा सिखाता है दोपहर का भोजन तैयार न करें, कपड़े न धोएं, खिलौनों को दूर न रखें। आप अपेक्षा करते हैं कि आपका बच्चा इन चीज़ों को उचित समय पर स्वयं करना शुरू कर देगा। यह लंबे समय तक अपने बेटे के लिए "बस करो" ऐसा आसान नहीं है, क्योंकि इस तरह से आप अपने बच्चे को सिखाते हैं कि हमेशा ऐसा कोई व्यक्ति होगा जो उसके लिए ऐसा करेगा और उसे अकेला नहीं करना चाहिए। अपने बच्चों को बताएं कि वे अपने दम पर पहुंचने के लिए उपकरण कैसे ढूंढ सकते हैं, उन्हें दिखाते हैं कि कैसे पहली बार करना है, लेकिन फिर एक तरफ सेट करें
  • प्रत्येक बच्चे का साप्ताहिक पालन करने और पूरा करने के लिए कार्यों के साथ एक तालिका बनाएं ड्राफ्ट में उन्हें शामिल करें और इसे उपयोग करने के लिए और अधिक तैयार हो जाएगा।
  • पढ़ना बंद करो मैनुअल, किताबें और ब्लॉग्स जो आपको सिखाते हैं कि कैसे एक अभिभावक हो। अन्य लोगों की सलाह अक्सर बिना तनाव और पूर्णतावाद ला सकती है जो आप बिना कर सकते हैं। दूसरों से सलाह लेने के बिना हमारे पास अच्छे माता-पिता होने की सहज क्षमता है इसलिए अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें और सहज रहें आपके बच्चे टेबल पर खुले पुस्तक "कैसे अपने बच्चों को ताड़ना" देखने के लिए खुश नहीं होंगे!
  • अपने बच्चों को अधिक बार प्रकृति का पता लगाएं और उन्हें बाहर जाने के लिए प्रोत्साहित करें। वहाँ बाहर खोजने के लिए बहुत कुछ है और यह मुफ़्त, दिलचस्प और स्वस्थ है प्रकृति में समय से वंचित कई बच्चे "प्रकृति की कमी के विकार" से पीड़ित हैं, जो माता-पिता को भी प्रभावित करती हैं क्योंकि वे हमेशा अपने बच्चों को उबाऊ नहीं करने या उन्हें जीवन की छोटी बाधाओं से विचलित करने के लिए गतिविधियों की तलाश कर रहे हैं। अपने डर से खुद को मुक्त करें और आप और आपके बच्चों दोनों के लिए लाभ प्राप्त करें
  • इमेज का शीर्षक सरल आपका जीवन चरण 8
    6
    हर किसी को अपने हिस्से की अपेक्षा करना सब के बाद, यह सिर्फ आपके घर नहीं है, और हर कोई इसकी रखरखाव के लिए जिम्मेदार है। किसी को कुछ भी मत देना यदि आपने किया था, तो यह कभी भी बदलने के लिए देर नहीं हुई है घर के सरलीकरण पर चर्चा करने और विभिन्न भूमिकाओं को आवंटित करने के लिए बैठकर एक परिवार के पुनर्मिलन को पकड़ो।
  • स्वीकार करें कि लोग बदल नहीं सकते हैं। हालांकि, यह दर्शाता है कि यह परिवर्तन का सवाल नहीं है। यह उनके कार्यों को पूरा करने और अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने के बारे में है, क्योंकि सफाई, धोने और इस्त्री करने में दूसरों की तुलना में कोई भी अधिक योग्य नहीं है, और इसलिए सभी एक ही तरीके से उपयुक्त हैं!
  • इमेज का शीर्षक सरल आपका जीवन चरण 9
    7
    अग्रिम में पार्ट्स और उपहार तैयार करें सबकुछ अच्छी तरह से अग्रिम रूप से चिंता और अंतिम मिनट पागलपन से बचें त्वरित और आसान घर-निर्मित उपहारों की एक सूची के साथ, हमेशा-तैयार उपहारों का एक थोपना रखें।
  • विधि 3

    वित्त
    अपनी लाइफ स्टेप 10 सरलीकृत छवि शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने आर्थिक जीवन को सरल बनाएं वित्त हमें आगे एक घर के मालिक, कार रखने, अपने बच्चों को शिक्षा देने, हमें दिलचस्प स्थानों में छुट्टी पर जाने और जीवित रहने के लिए आवश्यक न्यूनतम सुनिश्चित करने के लिए जाने की इजाजत देता है। रेत में अपना सिर छिपाने के लिए प्रलोभन देने की बजाए उम्मीद है कि आपका वित्त स्वयं को आसान बना देगा, यहां यह करने के कुछ अच्छे तरीके हैं:
    • न्यूनतम बजट बनाएं अपने वेतन की परवाह किए बिना धन का प्रबंधन करना सीखें भविष्य के लिए बचाओ
    • नकद भुगतान करें यदि आपके पास पैसे नहीं हैं, तो आप इसे खर्च नहीं करेंगे।
    • इससे पहले कि आप कुछ खरीद लें आपको इसकी आवश्यकता नहीं हो सकती है
    • प्राप्तियां 6-12 महीनों के लिए रखें और उन्हें एक बड़े बैग या जूता बॉक्स में व्यवस्थित करें। यह गारंटी के साथ महत्वपूर्ण प्राप्तियां रखता है इसे खोजने के लिए आसान बनाना, आतंक से सब कुछ कम हो जाएगा, अगर आपको दोषपूर्ण या बेकार वस्तुओं को वापस लाने की आवश्यकता हो।

    विधि 4

    नौकरियां
    इमेज का शीर्षक सरल आपका जीवन चरण 11
    1
    काम करने में लगने वाले समय को कम करें यदि आप भुगतान की तुलना में अधिक घंटों के लिए काम करते हैं, तो यह समझने का समय क्यों है अपने आप से पूछें कि आप क्या कर रहे हैं और ईमानदार हो। यदि आप खुद को "केवल इस बार" कह रहे हैं, तो यह कितना समय लगेगा क्योंकि बहाने का मूल्य खो देता है?
    • यदि आप कम घंटों में काम कर सकते हैं तो देखें। अंशकालिक नौकरी के लिए पूछें कम वेतन के आधार पर अपने खर्चों को फिर से संगठित करें, अपने आप पर अधिक समय व्यतीत करें
    • अपना काम घर ले जाना बंद करो यह हर दिन मत करो यदि आपने काम पर सब कुछ नहीं किया है, तो काम करने की आदतों को बहाल करने के लिए आवश्यक है अपने आप से पूछें कि इस स्थिति से आपको और आपके काम का क्या लाभ होता है।
    • सप्ताहांत पर काम करना बंद करो जितना आप अपनी नौकरी से प्यार करते हैं उतना ही, आपके सप्ताहांत पर आक्रमण करने की इजाजत देने से आपके जीवन के अनुपात में असंतुलन होना शुरू हो जाता है। आप इसे अब नोटिस नहीं कर सकते हैं, लेकिन जल्द ही आपके जुनून को भी प्रभावित और कम कर देगा अगले 6 महीनों के लिए आपका सप्ताहांत द्वीप उनमें से कोई भी अब से काम को शामिल करने में सक्षम होगा।
  • छवि का शीर्षक सरल आपका जीवन चरण 12
    2
    काम के कार्यों को सरल बनाएं हमारे कार्यदिवस कार्यों की एक अंतहीन सूची से बना है यदि आप सूची में प्रत्येक काम को पूरा करने की कोशिश करते हैं, तो आप कुछ भी खत्म नहीं करेंगे, और फिर भी बदतर, आप महत्वपूर्ण चीजें खत्म नहीं करेंगे आवश्यक कार्यों पर ध्यान केंद्रित करें और बाकी को समाप्त करें।
  • छवि का शीर्षक सरल आपका जीवन चरण 13



    3
    कम समय के लिए यात्रा करने का प्रयास करें देखें कि क्या आप घर से काम का हिस्सा हो सकते हैं, यहां तक ​​कि महीने में भी कुछ दिन।
  • आपकी लाइफ स्टेप 14 सरल बनाने वाली छवि का शीर्षक
    4
    ब्रेक ले लो आप जितना भी काम करते हैं उतना जितना भी आप प्यार करते हैं, उतना ही आपके जीवन को ताज़ा करने के लिए टूटना एक अनिवार्य तत्व है। जब आप सब कुछ फिर से देख रहे हैं तो जीवन बहुत जटिल हो जाता है तो सुनिश्चित करें कि आप नाश्ते से लेकर दोपहर तक असली छुट्टियों के लिए ब्रेक लेते हैं। जब आप वापस लौटना चाहते हैं तो आपका कार्य इतना जटिल नहीं होगा
  • छवि का शीर्षक सरल आपका जीवन चरण 15
    5
    डेस्क को पुनर्व्यवस्थित करें यदि आपके पास एक गन्दा डेस्क है, तो आप विचलित हो सकते हैं और ज़रूरी से ज़्यादा जोर दिया जा सकता है। घर जाने से पहले इसे नियमित रूप से साफ रखें, शायद हर शुक्रवार की दोपहर
  • विधि 5

    प्रौद्योगिकी और संचार
    छवि को सरल बनाएं आपका जीवन चरण 16 को सरल बनाएं
    1
    अपने डिजिटल जीवन को सरल बनाएं आपका डिजिटल जीवन जल्दी से गड़बड़ कर सकता है हर जगह बुकमार्क, ईमेल जो इकट्ठे होते हैं (कई अपठित), आपके द्वारा सदस्यता लेने वाली साइटें और आपके पास कोई स्मृति नहीं है, आदि। इस सब में ऑनलाइन खर्च किए जाने वाले समय की उपयोगिता और अवकाश को कम करने की क्षमता होती है और आपको जटिलता की भावना प्रदान करती है जो कि गंदगी को साफ करने के लिए डिजिटल समाधान की शक्ति को नहीं देनी चाहिए। इन तरीकों से अपने डिजिटल जीवन को सरल बनाने से बचें:
    • संचय रोकना उन चीजों की पूरी सफाई करें जो आपके कंप्यूटर को रोकते हैं, सादगी बनाए रखने और प्रक्रिया को नियमित रूप से दोहराते हुए शुरू करते हैं
    • ईमेल बॉक्स रिक्त रखने की कोशिश करें उन्हें पढ़ने के बाद उत्तर, संग्रह या ईमेल हटाएं।
  • छवि का शीर्षक सरल आपका जीवन चरण 17
    2
    अपनी तकनीकी दिनचर्या को सरल बनाएं टीवी, इंटरनेट, रेडियो, पत्रिकाएं, समाचार पत्र, पॉडकास्ट - कई मीडिया उपलब्ध हैं यह चाल उन्हें अपने जीवन को नियंत्रित करने के बिना कुशलतापूर्वक उपयोग करना है
  • मीडिया से तेजी से नियमित रूप से इंटरनेट, टीवी या इलेक्ट्रॉनिक गेम से पूरी तरह से डिस्कनेक्ट हुआ सप्ताहांत टूटता है
  • स्क्वायर इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर टाइमर है जो बिना सूचि को देखते हुए आप देख रहे हैं यदि आप ऑनलाइन चाहते हैं, तो इससे अधिक समय व्यतीत कर सकते हैं, एक टाइमर इंस्टॉल करें - और उसका उपयोग करें! आप अपने तीव्रता के स्तर से आश्चर्यचकित हो सकते हैं यहां तक ​​कि अगर आप नियमित रूप से मजबूर तोड़ते हैं तो भी, आपके तकनीक का उपयोग तुरंत ही सरल होगा
  • आपकी लाइफ स्टेप 18 सरलीकृत छवि शीर्षक
    3
    आपके संचार को सरल बनाएं दूसरों के साथ संचार करना जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा है, लेकिन संदेश, ईमेल, टेक्स्ट संदेश द्वारा अभिभूत होना बहुत आसान हो सकता है ... संचार समय सीमित करना आपके जीवन के इस पहलू को सरल और प्रभावी रखने के लिए उपयोगी हो सकता है
  • दिन के कुछ ही समय में ईमेल को उत्तर दें उन्हें हर कुछ मिनटों की जांच करना रोकें अपनी आवेग को रोकने के लिए ध्वनि नोटिफिकेशन बंद करें
  • फ़ोन कॉल के साथ एक ही बात करें
  • केवल दिन के सीमित भाग के लिए संदेश भेजें
  • विधि 6

    व्यक्तिगत स्वास्थ्य और कल्याण
    इमेज का शीर्षक सरल आपका जीवन चरण 1 9
    1
    अपने स्वास्थ्य को सरल बनाएं अपने स्वास्थ्य के इलाज को कम जटिल बनाने के कई तरीके हैं:
    • हर रोज एक स्वस्थ और प्रशिक्षित आहार चुनें
    • अपने घर पर रक्तचाप और हृदय गति रखें अपने डॉक्टर के लिए एक रिकॉर्ड रखें
    • धूम्रपान, शराब, ड्रग्स और खतरनाक या अत्यधिक व्यवहार से बचें।
    • मस्तिष्क के साथ उदाहरण के लिए, लाड़ प्यार रहें
    • ध्यान। यह स्थायी लाभ लाता है और आपको वास्तव में महत्वपूर्ण चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करने में भी मदद करता है।
  • आपकी लाइफ स्टेप 20 सरलीकृत छवि शीर्षक वाली छवि
    2
    आपातकाल के लिए सहेजें अचानक खर्च को कवर करने के लिए एक क्रेडिट कार्ड और एक हजार यूरो पर्याप्त होना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक सरल आपका जीवन चरण 21
    3
    अच्छा चिकित्सक खोजें सुनिश्चित करें कि आप एक इलाज निर्धारित करने से पहले ध्यान से सुनें।
  • अपने डॉक्टर की निदान और परीक्षा की प्रतियां का अनुरोध करें
  • आपका मेडिकल रिकॉर्ड चिकित्सक को बेहतर निर्णय लेने की अनुमति देता है
  • विधि 7

    समय दूसरों के साथ बिताया
    आपकी लाइफ स्टेप 22 सरलीकृत छवि शीर्षक वाली छवि
    1
    उन लोगों के साथ समय बिताएं जो आप प्यार करते हैं उन लोगों के साथ बिताए समय का समय लें जो खड़े नहीं हो सकते हैं और उन लोगों के साथ अधिक समय बिताने के लिए चुन सकते हैं जो सराहना करते हैं। चाहे वे साझेदार, बच्चे, माता-पिता, परिवार के अन्य सदस्य, मित्र या किसी अन्य व्यक्ति हैं, उनके साथ काम करने के लिए समय निकालें, हमारे साथ बात करें, उनके साथ अंतरंगता तक पहुंचें।
  • छवि को सरल बनाएं आपका जीवन चरण 23 को सरल बनाएं
    2
    अकेले समय व्यतीत करें अकेलापन कभी-कभी अच्छा होता है, हालांकि कुछ आराम से नहीं होते हैं मौन करने के लिए समय ले सकते हैं और अपने भीतर की आवाज के लिए जगह बना सकते हैं। जैसा लगता है कि नए युग के रूप में, यह बेहद आराम है और यह जानने के लिए यह मौन आवश्यक है कि आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है
  • अपनी लाइफ स्टेप 24 सरलीकृत छवि शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी बातचीत को सरल बनाएं कुछ पूर्ण आधार हैं जो आपके संबंधों को बहुत सरल बना सकते हैं, जिससे उन्हें कम तनावपूर्ण और महंगा बना दिया जा सकता है:
  • नहीं कहने के लिए जानें यदि आप नहीं कह सकते हैं, तो आप हमेशा अपने आप को छोड़कर बाकी सभी की समस्याओं को हल करने की कोशिश करेंगे। क्या करना है और बाकी सभी को अस्वीकार करने के लिए अंतर जानने के लिए जानें
  • जो कुछ भी नहीं करते हैं, उन्हें लेना जारी नहीं रखिए। अपने आप को उपेक्षा करके दूसरों को खुश करने का प्रयास न करें
  • अपनी सहजता का पालन करें। आसानी से दूर नहीं ले जाओ। अगर आपको लगता है कि कुछ गड़बड़ है, तो शायद ऐसा ही हो।
  • टिप्स

    • अपनी चिंताओं को सीमित करें वे थोड़ा बदलते हैं और ऊर्जा के विशाल भंडार से निकल जाते हैं, और आवश्यक से ज़्यादा चीजों को उलझाते हैं इसके बजाय, आप जिस चीज के बारे में चिंतित हैं उसके बारे में सक्रिय रहें सूचियों के तथ्यों और विभिन्न बिंदुओं को संबोधित करने के लिए सक्रिय। चिंता और तनाव हाथ में चलते हैं इसलिए तनाव से बचने के लिए चिंता करना बंद करो
    • हर कोई कहता है कि वे "स्वयं जा रहे हैं" यह एक कारण है कि यह सामान्य हो गया है, और यह मुख्य रूप से है क्योंकि जब आप अपने आप को अपने आप को एक व्यक्तित्व है जो आपके लिए नहीं है का नाटक करने से रोकते हैं, तो आपको लगातार अपने मुखौटा को गिरने से रोकने का प्रयास करना चाहिए जितना अधिक आप खुद के साथ ईमानदार हैं, उतना ही आसान है कि आप खुश रहें और जटिलताओं की पकड़ में बहुत कम हो।
    • अपना दिन रजिस्टर करें यदि आपको यह सुनिश्चित नहीं है कि आपका समय कहां है एक कैलेंडर भी आपको अपने दिनों को आसान बनाने में मदद करता है क्योंकि आपको हमेशा याद रखना है कि हर चीज को याद रखना ज़रूरी नहीं है।
    • समय बर्बाद मत करो एक समस्या को हल। इसके बजाय, एक उपयुक्त समाधान खोजने के लिए अपने कीमती समय का उपयोग करें।
    • पालतू जानवरों के बारे में सूचित विकल्प बनाएं उदाहरण के लिए, कुत्तों को बिल्लियों की तुलना में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है क्योंकि उन्हें हर दिन लेना पड़ता है। हालांकि, यह अच्छी बात है कि ये अतिरिक्त गतिविधियां मुक्ति हो सकती हैं और आपको बाहरी दुनिया के संपर्क में आने के लिए मजबूर कर सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com