ब्लैक पॉइंट्स को कैसे निकालें

ब्लैकहैड्स, जिन्हें ओपन कॉमेडोन भी कहा जाता है, शरीर में कहीं भी दिखाई दे सकते हैं और उन्हें लड़ना काफी कठिन है। यदि आप उन्हें समाप्त करने के लिए एक विधि की तलाश कर रहे हैं, तो निम्न में से कुछ उपचार करें: वे त्वचा की सफाई और इन खामियों के गठन को अवरुद्ध करने के लिए प्रभावी हैं। उपचार चेहरे के लिए आरक्षित करने के लिए कुछ साधारण परिवर्तन करके, आप की तरह आप हमेशा चाहते थे, एक त्वचा कुरकुरा हो सकता है (और फिर आप इसके लायक!)।

कदम

विधि 1

त्वचा की स्थिति बिगड़ने से बचें
इमेज शीर्षक से ब्लैकहेड्स हटाएं चरण 1 9
1
कभी ब्लैकहैड्स को क्रश नहीं करें उनको निकालने का प्रयास करने के लिए अपनी अंगुलियों का उपयोग करने से वास्तव में गंदगी और बैक्टीरिया का कारण बनता है pores में जमा होता है, और त्वचा की खामियां मशरूम की तरह उगती होती हैं। मुश्किल यह है कि, यह हमेशा त्वचा को छूने और ब्लैकहैड्स को बल से नष्ट करने से बचा जाता है।
  • इमेज शीर्षक से ब्लैकहेड्स चरण 20 निकालें
    2
    कॉमेडोन लीवर का उपयोग न करें यदि आपके पास बेहोश विचार नहीं है कि वे कैसे काम करते हैं आजकल, आप हर जगह थोड़ा सा ढूंढ सकते हैं और ब्यूटीशियन द्वारा इलाज के रूप में समान परिणाम प्राप्त करने का वादा कर सकते हैं। अब तक इतना अच्छा है समस्या यह है कि वे बैक्टीरिया से भर सकते हैं और त्वचा पर निशान का कारण हो सकता है, अगर वे अच्छी तरह से उपयोग नहीं किए जाते हैं यदि आपके पास अनुभव नहीं है, तो इसके साथ एक पेशेवर सौदा करने के लिए बेहतर है, जबकि आप डिटर्जेंट और एक्सफ्फ़िलेटर का उपयोग कर हस्तक्षेप कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से ब्लैकहेड्स चरण 21 निकालें
    3
    अल्ट्रा अपघर्षक exfoliants से बचें यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो आक्रामक स्क्रब का प्रयोग केवल चिड़चिड़ाना और ब्लैकहैड्स की बदौलत बदतर कर सकता है। क्या कोई उत्पाद आपको समस्याएं देता है? इसका प्रयोग बंद करो और एक हल्के क्लीनर पर स्विच करें ओटमील का उपयोग करने का प्रयास करें, सबसे नाजुक exfoliators में से एक है: यह आदर्श है अगर अन्य उत्पादों को एपिडर्मिस में जलन होती है
  • इमेज शीर्षक से ब्लैकहेड्स चरण 22 को हटा दें
    4
    दिन में दो बार अपना चेहरा धो लें। ब्लैकहैड्स का गठन होता है क्योंकि त्वचा देखभाल से साफ नहीं होती है, इसलिए सुबह और शाम को इसे अच्छी तरह धोना सुनिश्चित करें। हमेशा इसे साफ करने से पहले पूरी तरह से मेकअप को हटाने के लिए याद रखें (यदि आप चाल करते हैं) रोशनी को मॉइस्चराइजिंग चेहरे के साथ जारी रखें ताकि इसे आवश्यक से अधिक सीबम का उत्पादन करने से रोकने के लिए, ब्लैकहैड्स और अन्य अपरिपक्वों के लिए जिम्मेदार हो।
  • छवि ब्लैकहैड्स चरण 23 को हटा दें
    5
    तकिया को धो लें जब आप सोते हैं तो टिशू चेहरे से मृत कोशिकाओं और अधिक सीबम को अवशोषित करता है फाइबर से गंदगी के संचय को हटाने और ब्लैकहैड्स को रोकने के लिए हफ्ते में कम से कम एक बार उन्हें धो लें।
  • इमेज शीर्षक से ब्लैकहेड्स स्टेप 24 निकालें
    6
    अपना चेहरा न छूएं मैन्युअल रूप से ब्लैकहैड्स को निकालते समय, चेहरे को छूने से बैक्टीरिया को उंगलियों से एपिडर्मिस तक स्थानांतरित किया जाता है। हाथ शरीर के सबसे गंदे हिस्से हैं और कई प्रकार की खामियां भी हैं। हथेलियों पर अपना चेहरा आराम न करें और अनावश्यक रूप से त्वचा तक पहुंचने से बचें।
  • विधि 2

    ब्लैक पॉइंट्स को खत्म करने के लिए मास्क
    इमेज का शीर्षक निकालें ब्लैकहैड्स चरण 1
    1
    शहद और दालचीनी का उपयोग करें हनी एक बहुत प्रभावी प्राकृतिक एंटीबायोटिक है जो फैली हुई छिद्रों से गंदगी निकालती है। दालचीनी के आधा चम्मच के साथ शहद की एक चम्मच मिलाएं। अपनी उंगलियों के साथ सूखी त्वचा पर डाब। एक गोल गति के बाद तीन मिनट के लिए मालिश और फिर गर्म पानी से कुल्ला
  • इमेज शीर्षक से ब्लैकहैड्स चरण 2 हटाएं
    2
    अंडा सफेद पर आधारित मुखौटा की कोशिश करें अंडे का यह हिस्सा छिद्रों को कम करने में मदद करता है और गंदगी को खत्म करने में मदद करता है जो चिकनी और संक्षिप्त त्वचा के लिए उन्हें रोकता है। दो अंडे तोड़ें और अंडा सफेद को एक कटोरे में डालें, फिर अपने चेहरे पर समान रूप से फैलाएं। दूसरी मिनट बनाने के लिए दो मिनट की सूखी और बाकी अंडा सफेद जोड़ें। इसे दस से पन्द्रह मिनट तक छोड़ दें: अंडे का सफेद स्पर्श करने के लिए चिकनी बनावट होना चाहिए और त्वचा को खींचना चाहिए। गर्म पानी से कुल्ला
  • इमेज शीर्षक से ब्लैकहेड्स चरण 3 निकालें
    3
    एक मिट्टी का मुखौटा तैयार करें बाजार पर उपलब्ध विभिन्न प्रकार के कॉस्मेटिक मिट्टी मौजूद हैं और पाउडर के रूप में बेचा जाता है। उनमें से प्रत्येक के पास विशेष गुण हैं, लेकिन सिद्धांत रूप में वे फैलावयुक्त छिद्रों का सामना करने और अवांछित अवशेषों को दूर करने के लिए सभी प्रभावी हैं। पाउडर मिट्टी का एक बड़ा चमचा मिलाकर सेब सिरका की सही मात्रा के साथ एक मोटी समाधान तैयार करें, जिसे आप अपने चेहरे पर लागू करेंगे। इसे दस से पन्द्रह मिनट के लिए छोड़ दें - जब यह स्पर्श करने के लिए सूखा होगा, गर्म पानी से कुल्ला।
  • इमेज शीर्षक से ब्लैकहेड्स चरण 4 हटाएं
    4
    जई और दही के आधार पर एक मुखौटा तैयार करें। दही में लैक्टिक एसिड और जई के शांत गुण ब्लैकहैड की उपस्थिति को रोकने के लिए एक आदर्श मिश्रण बनाते हैं। तीन चम्मच दही, दही के दो ओट फ्लेक्स और नींबू का रस और जैतून का तेल की कुछ बूंदों को मिलाकर समाधान बनाएं। इसे अपनी उंगलियों से मिलाएं और इसे त्वचा पर लागू करें, इसे प्रभावित क्षेत्र पर डब करें। इसे दस मिनट के लिए छोड़ दें, फिर गर्म पानी से कुल्ला।
  • इमेज का शीर्षक, ब्लैकहैड्स निकालें चरण 5
    5
    मेथी के आधार पर एक समाधान का उपयोग करें शायद आपने इससे पहले कभी नहीं सुना है, लेकिन आप इस सुगन्धित जड़ी बूटी और कुछ पानी के साथ एक मुखौटा तैयार कर सकते हैं। कई लाभों के अतिरिक्त यह शरीर प्रदान करता है, मेथी ने ब्लैकहैड्स को हटाने में अच्छे परिणाम दिखाए हैं। अपने चेहरे पर मिश्रण फैलाएं और इसे दस मिनट के लिए छोड़ दें, फिर कुल्ला।
  • इमेज शीर्षक से ब्लैकहेड्स चरण 6 हटाएं
    6
    कर्क्यूमिन और टकसाल रस का प्रयोग करें संभवतः रसोई में इन दोनों मसाले हैं, और वे चिपकने वाले छिद्रों को शुद्ध करने के लिए उपयोगी हैं। टकसाल के साथ एक आसव तैयार करें और इसे ठंडा करें। बाद में, कर्क्यूमिन के एक चम्मच के साथ तरल के दो बड़े चम्मच मिश्रण करें और चेहरे पर मुखौटा लागू करें। इसे दस मिनट के लिए छोड़ दें और गर्म पानी से कुल्ला करें।
  • इमेज शीर्षक से ब्लैकहेड्स चरण 7 निकालें



    7
    एप्सोम लवण के आधार पर शुद्ध शुभकामनाएं तैयार करें। आयोडिन टिंचर के साथ संयुक्त, वे बैक्टीरिया से लड़ने और ब्लैकहैड्स को हटाने के लिए एक आदर्श समाधान बनाते हैं। गर्म पानी के साथ एप्सोम लवण का एक बड़ा चमचा और आयोडीन टिंचर की कुछ बूंदों को मिलाएं। जब तक नमक पानी में पूरी तरह से घुल न हो, तब तक प्रतीक्षा करें, लेकिन समय-समय पर मिश्रण बदल जाता है। इसके बाद, त्वचा पर डब करने के लिए एक कपास झाड़ू लें। इसे गुनगुने पानी के साथ धीरे से कुल्ला और कुल्ला।
  • विधि 3

    छिद्र को शुद्ध करने के लिए छूटना
    इमेज शीर्षक से ब्लैकहैड्स चरण 8 निकालें
    1
    नींबू और नमक साफ़ करें। नींबू के शुद्ध गुणों, नमक के exfoliating प्रभावों के साथ संयुक्त, सभी गंदगी जो गहरी pores में निहित है को दूर करने में मदद। दही के एक बड़ा चमचा के साथ नींबू का रस मिलाएं, एक नमक और थोड़ा सा शहद। ब्लैकहैड्स की उपस्थिति के आधार पर क्षेत्रों पर दो से तीन मिनट तक इस साफ़ साफ़ करें, फिर गर्म पानी से कुल्ला करें।
  • इमेज शीर्षक से ब्लैकहैड्स चरण 9 हटाएं
    2
    एक हरे रंग की चाय साफ़ करें। यह एक उत्कृष्ट पेय है, लेकिन त्वचा को शुद्ध करने के लिए प्रभावी है। आप एक पोषक तत्व-अमीर exfoliant प्राप्त करेंगे, जो गंदगी को हटा देता है, और साथ ही, एंटीऑक्सिडेंट गुण होते हैं पानी की कुछ बूंदों के साथ बारीक कटा हुआ हरी चाय की पत्तियों को मिलाएं और अपने चेहरे पर मालिश करें। यदि आप चाहते हैं, तो आप इसे छूटने के दो या तीन मिनट के लिए जगह में छोड़ सकते हैं, और फिर गर्म पानी से कुल्ला कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से ब्लैकहेड्स चरण 10 निकालें
    3
    बेकिंग सोडा का उपयोग करने के लिए छूटना इस उत्पाद में कई गुण और कार्य हैं। एक प्राकृतिक cleanser होने के अलावा, इसके ठीक अनाज त्वचा की गहरी सफाई, मृत कोशिकाओं को नष्ट करने की अनुमति देता है। एक मोटी समाधान बनाने के लिए पानी की कुछ बूंदों के साथ मिलाएं, फिर एक गोल गति के बाद चेहरे की पूरी सतह पर धीरे से मालिश करें यदि आप विशेष रूप से जिद्दी ब्लैकहैड्स हैं, तो प्रभावित क्षेत्र पर इस मुखौटा की एक मोटी परत को डुबोकर और 5 से 10 मिनट के लिए रगड़ने से पहले सूखने दें।
  • इमेज शीर्षक से ब्लैकहेड्स चरण 11 निकालें
    4
    मकई का आटा और एक क्लीनर जिसे आप अपने चेहरे के लिए उपयोग करते हैं, से बना एक मुखौटा तैयार करें इस समाधान में शक्तिशाली exfoliating गुण है अपने पसंदीदा क्लैन्सर के साथ एक चम्मच मकई का मिक्स मिलाएं। एक परिपत्र गति के बाद धीरे से त्वचा को मालिश करें लेकिन सावधान रहना नहीं रगड़ना, अन्यथा आप एपिडर्मिस को नुकसान पहुंचाएंगे। गर्म पानी से कुल्ला
  • इमेज शीर्षक से ब्लैकहैड्स चरण 12 को हटा दें
    5
    दूध और जायफल पर आधारित मुखौटा तैयार करें। यदि आप सुगंधित स्क्रब पसंद करते हैं, तो यह समाधान आपके लिए है लैक्टिक एसिड, जायफल के बड़े झुकावों के साथ मिलाकर, ब्लैकहैड को जल्दी और बिना दर्द रहित कर देता है एक मोटी समाधान बनाने के लिए पर्याप्त जायफल के साथ दूध का एक बड़ा चमचा मिलाएं (मट्ठा से बेहतर) इसे चेहरे पर धीरे से मालिश करने पर लागू करें: यह मृत कोशिकाओं और गंदगी अवशेषों को खत्म कर देगा। त्वचा को साफ करने के लिए गर्म पानी से कुल्ला।
  • छवि ब्लैकहैड्स चरण 13 को हटा दें
    6
    बाजार पर उपलब्ध छूट का प्रयास करें यदि आप इसे घर पर तैयार करने की योजना नहीं बनाते हैं, तो सुगंध या सुपरमार्केट में एक खुजली की तलाश करें। स्वच्छ pores में मदद करने और घृणित ब्लैकहेड्स को हटाने के लिए नियमित रूप से इसका उपयोग करें यह आपकी त्वचा का प्रकार है जो यह निर्धारित करता है कि आप कितनी बार साफ़ करते हैं यदि यह वसा या मिश्रित है, तो आपको इसे सप्ताह में तीन से पांच गुना छूटना चाहिए। अगर यह सूखा या संवेदनशील होता है, तो यह बेहतर नहीं है कि सप्ताह में एक बार से अधिक हो। सामान्य त्वचा को हर दिन exfoliated जा सकता है जो भी मामला है, धीरे से आगे बढ़ना याद रखें और इसे ज़्यादा मत करो, क्योंकि यह आगे की समस्या पैदा कर सकता है और त्वचा को परेशान कर सकता है।
  • विधि 4

    व्यावसायिक या रासायनिक उपचार करना
    इमेज शीर्षक से ब्लैकहेड्स चरण 14 निकालें
    1
    ब्लैकहैड्स के लिए पैच का उपयोग करें आप उन्हें सुपरमार्केट में देख पाएंगे: वे एक चिपकने वाली पीठ के साथ कपास के स्ट्रिप्स हैं पैकेज पर दिए निर्देशों का पालन करें। आम तौर पर, चेहरे को गीला करना और पैरों को ब्लैकहेड्स की उपस्थिति के आधार पर क्षेत्रों में लागू करना। पंद्रह मिनट तक सूखने के लिए इंतजार करें, फिर खामियों को खत्म करने के लिए एक तेज आंसू करें यह समाधान तात्कालिक प्रभाव प्रदान करता है, लेकिन स्थायी परिणामों को प्राप्त करने के लिए पिछले अनुभागों में दिखाए गए सौंदर्यकालीन रूचियों में से एक होना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से ब्लैकहेड्स चरण 15 निकालें
    2
    एक चेहरे की छीलने की कोशिश करो इसमें जैल होते हैं जिनमें सैलिसिलिक एसिड होता है जो मृत त्वचा और पीले में फंसे गंदगी को भंग कर देता है। एक फार्मेसी में इस पदार्थ के आधार पर एक छील खरीदें, अन्यथा एक पेशेवर उपचार के लिए एक सौंदर्यविद् विशेषज्ञ से संपर्क करें। इसे प्रभावित क्षेत्र में एक पतली परत लगाने के लिए उपयोग करें, इसे तब तक आवश्यक रखें जब तक कि गर्म पानी से कुल्ला करें।
  • छवि ब्लैकहैड्स चरण 16 को हटा दें
    3
    माइक्रोडमैब्रेशन की कोशिश करें यह एक असामान्य असामान्य प्रक्रिया है, जिसमें मृत कोशिकाओं को खत्म करने के लिए विशेष ब्रश और रासायनिक डिटर्जेंट का उपयोग शामिल है। यह अक्सर एक सौंदर्य केंद्र या त्वचा विशेषज्ञ में बना है, लेकिन कुछ दुकानों में एक घर संस्करण प्रदान करते हैं इष्टतम परिणामों के लिए इस उपचार को नियमित रूप से पूरा करें
  • इमेज शीर्षक से ब्लैकहैड्स चरण 17 हटाएं
    4
    रेटिनॉल आधारित उत्पादों का उपयोग करें वे विटामिन ए में समृद्ध हैं, जो त्वचा के लिए अच्छा है, पुनर्जनन को बढ़ावा देता है और सेबम के संचय को रोकता है। फार्मेसियों में इस सक्रिय संघटक के साथ आप क्लीनर और क्रीम पा सकते हैं अपने छिलके भरा हुआ रखने के लिए अपने क्लासिक सुंदरता देखभाल के अतिरिक्त उन्हें सप्ताह में दो से तीन बार उपयोग करें।
  • इमेज शीर्षक से ब्लैकहेड्स स्टेप 18 निकालें
    5
    ब्यूटीशियन से एक मुखौटा बनाओ आप निश्चित रूप से घर पर कई तैयार कर सकते हैं और लीवर-कॉमेडोन का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन पेशेवर उपचार अधिक प्रभावी हैं और तत्काल परिणाम प्रदान करते हैं। इसके अलावा, गड़बड़ का खतरा नहीं है त्वचा विशेषज्ञ या कॉस्मेटोलॉजिस्ट से पूछें जो आपकी त्वचा के प्रकार की सही देखभाल करता है उन्हें हर दो से चार सप्ताह तक बनाने से आपको दीर्घकालिक स्वच्छ त्वचा मिल सकती है।
  • टिप्स

    • कोई सफाई या एक्सोलीओशन विधि ब्लैकहैड्स को समाप्त करने के लिए तत्काल परिणाम प्रदान करता है: वास्तव में, आप उन्हें लंबे समय तक देखेंगे। आपके लिए आदर्श पद्धति का उपयोग करके हर रोज अपनी त्वचा का इलाज करना जारी रखें। छिद्रों से मृत कोशिकाओं को पूरी तरह से हटाने के लिए लगातार कई महीनों तक क्या करें
    • यदि कई महीनों के बाद ब्लैकहैड गायब नहीं हो जाते, तो त्वचा विशेषज्ञ के लिए एक यात्रा आवश्यक है।
    • त्वचा विशेषज्ञ विशेष रूप से जिद्दी ब्लैकहैड्स को हटाने के लिए मौखिक दवाओं और शीर्ष पर लागू उत्पादों को लिख सकते हैं।
    • हमेशा अपने चेहरे से बाल निकालें और उन्हें लगातार धोने के लिए सुनिश्चित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com