देखभाल के साथ त्वचा को साफ कैसे करें

एक साफ त्वचा, बिना मुंह के, त्वचा की सूजन या ब्लैकहैड्स हर किसी का सपना है इन युक्तियों से आपको चिकनी और अधिक लोचदार त्वचा प्राप्त करने की अनुमति मिल जाएगी, चाहे आप मुँहासे और फैली हुई छिद्र से पीड़ित हों, या आप रोसेएशिया की वजह से लाली को ठीक नहीं कर सकते हैं। स्वस्थ दिखने वाली त्वचा पाने के लिए इस लेख को पढ़ें: आप विभिन्न घरेलू विधियों के बीच चयन कर सकते हैं या विभिन्न व्यावसायिक उपचारों पर विचार कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

घर पर अपनी खुद की त्वचा की देखभाल करें
आपकी त्वचा को साफ करें शीर्षक 1 छवि
1
त्वचा को साफ सफाई से शुद्ध और उज्ज्वल त्वचा प्राप्त करने के लिए एक सुरक्षित तरीके है। हालांकि, अगर आप यह सही तरीके से नहीं करते हैं, तो आप अच्छे से अधिक नुकसान का कारण बन सकते हैं। उदाहरण के लिए, गर्म पानी के बजाय गर्म का उपयोग करने से छिद्रों को घुसना और गंदगी और सीबम को धोने के लिए पर्याप्त है। यदि आप अपना चेहरा बहुत कठिन रगड़ते हैं, तो आप सेबम के उत्पादन में वृद्धि और कोलेजन को तोड़ने का जोखिम उठाते हैं, आपकी त्वचा तेला छोड़ते हैं और ठीक लाइनों से भरा होते हैं। डिटर्जेंट चुनने पर, आपकी त्वचा के प्रकार पर विचार करना सुनिश्चित करें यदि आप मुँहासे से ग्रस्त हैं, तो अपने उचित उपचार के लिए एक शराब मुक्त साबुन का चयन करें, जैसे कि सैलिसिलिक एसिड या बैंजोल पेरोक्साइड
  • रोसेएशिया से पीड़ित लोगों के लिए, साबुन-मुक्त डिटर्जेंट जैसे कैटाफिल सबसे अच्छा है, संभवतः आपकी त्वचा के करीब पीएच स्तर के साथ।
  • आक्रामक और सुगंधित साबुन एक्जिमा का मुख्य कारण हैं। एक्जिमा से पीड़ित लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प प्राकृतिक और सुखदायक उत्पाद हैं, जिनमें बच्चे को साबुन भी शामिल है
  • दिन में दो बार से अधिक चेहरे को धोना एक अनावश्यक अभ्यास है: यह त्वचा को शुष्क कर सकता है और इसे अपने प्राकृतिक सेबम से वंचित कर सकता है, जिससे समयपूर्व उम्र बढ़ने हो सकती है।
  • धुलाई के बाद त्वचा को पूरी तरह से धोने से अवशेषों का एक संग्रह हो सकता है जो पिरेस को रोक सकता है और मुँहासे पैदा कर सकता है।
  • तौलिया का उपयोग करने के लिए धीरे से अपने चेहरे को मलबे के बिना, इसे डबाब से सुखा लें।
  • आपकी त्वचा साफ चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    सभी प्रकार की त्वचा के लिए अच्छा हाइड्रेशन महत्वपूर्ण है। यह शुष्क त्वचा को शांत कर सकता है, निशान कम दिखाई देता है और विशेष रूप से अपना चेहरा धोने के बाद आवश्यक है वास्तव में, यह अच्छा अभ्यास है, ताकि अगले मिनट में त्वचा को मॉइस्चराइज कर सकें, ताकि धोने के दौरान जो कुछ खो गया हो, उस पर वापस लौटें। धोने के बाद त्वचा को थोड़ा नम छोड़कर इसे moisturize मदद मिलेगी
  • यदि आपके चेहरे पर निशान हैं, तो हाइड्रेशन के बाद आप मेडर्मा के साथ इलाज कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, इसकी प्रगतिशील चिकित्सा का समर्थन करने के लिए सबसे प्रभावी उपचार कोलेजन और मॉइस्चराइजिंग एजेंटों पर आधारित है।
  • एक तेल मुक्त न्यूरॉइराइजर मुँहासे प्रवण त्वचा के लिए सबसे अच्छा उपाय है क्योंकि यह अत्यधिक छिद्रों को रोकता है।
  • एक्जिमा या रोसेएशिया से पीड़ित लोगों के लिए, इसका लक्ष्य त्वचा को शांत करने के लिए इसे शांत करना है शाम को अपना चेहरा धो लें और सुरक्षात्मक बाधा को सुधारने के तुरंत बाद क्रीम लागू करें
  • छवि का शीर्षक आपकी त्वचा चरण 3 साफ करें
    3
    एक एक्सफ़ोलीएटिंग उपचार आपको एक समान रंग पाने में मदद करेगा और मृत कोशिकाओं को निकालकर छिलके को साफ करेगा। सबसे प्रभावी तरीकों में चेहरे के लिए स्क्रब और इलेक्ट्रिक ब्रश हैं। उपचार की आवृत्ति त्वचा के प्रकार पर निर्भर करती है: यदि आपके मुँहासे के बावजूद सूखी त्वचा है, तो यह बेहतर है कि सप्ताह में एक या दो बार से ज्यादा न करें - यदि आपके पास तेल त्वचा है तो आप एक दिन में एक बार प्रकाश उबाल कर सकते हैं, यदि आवश्यक।
  • यदि आप मुँहासे के मुकाबले करते हैं, तो मुर्दा त्वचा से छिद्र को मुक्त करने के लिए एक्सफ़ोलीएटिंग उपचार सबसे ज़रूरी है, जिससे मुंह और ब्लैकहैड्स पैदा हो जाते हैं।
  • यदि आपको रोसैसा से पीड़ित होने पर आपको एक्सफ़ोइटिंग उपचार से बचना चाहिए, क्योंकि वे बहुत आक्रामक हो सकते हैं।
  • यदि आपके पास एक्जिमा है और स्वेच्छादान करने की योजना बना रहे हैं, तो एक चेहरा तौलिया का धीरे से उपयोग करना सुनिश्चित करें और इसे बार-बार दोहराएं न कि
  • यदि आप एक exfoliating उपचार के साथ छोटे निशान हटाने की उम्मीद है, एक ग्लाइकिक एसिड या लैक्टिक एसिड लोशन का उपयोग करें।
  • छवि का शीर्षक आपकी त्वचा को साफ़ करें 4
    4
    अधिक स्थायी परिणाम प्राप्त करने के लिए, आपकी त्वचा को साफ रखने वाली अच्छी आदतों को मानना ​​महत्वपूर्ण है। उचित सफाई के अतिरिक्त, कई दैनिक प्रथाएं हैं जो शुद्ध त्वचा बनाने में मदद कर सकती हैं, जिनमें सनस्क्रीन के निरंतर उपयोग और पोषण पर विशेष ध्यान शामिल है। यूवीए और यूवीबी किरणों से त्वचा की मरम्मत के लिए एक व्यापक स्पेक्ट्रम सनस्क्रीन का उपयोग करना जरूरी है जिससे समयपूर्व उम्र बढ़ने और सूर्य के धब्बे पैदा हो सकते हैं। पैकेजयुक्त खाद्य पदार्थों को भोजन करना एक सुस्त रंग को बढ़ावा दे सकता है, इसलिए, उज्ज्वल त्वचा प्राप्त करने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके आहार में पूरे खाद्य पदार्थ हैं, विशेष रूप से जामुन और सूखे फल
  • गंदगी और सीबूम फैलाने से रोकने के लिए मेकअप ब्रश को नियमित रूप से गर्म पानी और साबुन के साथ धो लें।
  • अपने बालों को अपने चेहरे से दूर रखें, ताकि बाल उत्पादों और सेबम आपकी त्वचा के संपर्क में न आए।
  • भाग 2

    एक पेशेवर तरीके से आपकी त्वचा की देखभाल करना
    आपकी त्वचा साफ़ करें चरण 5 पर क्लिक करें
    1
    सेल विकास चक्र की मदद के लिए चेहरे को हर तीन से चार सप्ताह तक शुद्ध करें। चेहरे की सफाई के साथ, न केवल अशुद्धियों और मृत कोशिकाओं को हटाया जाता है, लेकिन किसी भी संचय से छिद्रों को भी मुक्त किया जाता है, इस प्रकार प्रयुक्त उत्पादों का पूरा अवशोषण सुनिश्चित करता है और बेहतर परिणाम यदि आप बार-बार चकत्ते से पीड़ित होते हैं, तो हर दो सप्ताह में एक बार अपना चेहरा साफ करना बेहतर होगा। केवल एक पेशेवर ब्यूटीवियर को देखें जो एक अच्छी प्रतिष्ठा का आनंद उठाते हैं।
    • यदि आपके पास ब्लैकहैड्स और फैलाव वाले छिद्रों से पस्त त्वचा है, तो पूछें कि उन्हें निकाला जा सकता है। निष्कर्षण वह विधि है जिसके द्वारा कठोर सीबम को एक विशेष उपकरण के माध्यम से या दो उंगलियों (सूचकांक और अंगूठे) के उपयोग से हटा दिया जाता है।
    • Rosacea और एक्जिमा चेहरे के उपचार की आवश्यकता है कि भाप या extractions शामिल नहीं है सुखदायक कैमोमाइल और लावेन्डर शांत सूजन और लालिमा के लिए उपयुक्त हैं।
  • छवि का शीर्षक आपकी त्वचा चरण 6 साफ़ करें



    2
    Microdermabrasion चेहरे की सफाई का एक लोकप्रिय तरीका है और मुँहासे, रोसैसिया और ब्लैकहैड्स जैसी विकारों के इलाज के लिए उपयुक्त है। यह त्वचा की बाहरी परत को भरने में शामिल है ताकि अंतर्निहित, चिकनी और स्वस्थ एक उभर सकें, और प्रयुक्त छिद्रों का सफाया हो जाए। माइक्रोडर्मब्रासन के दौरान एक हीरे से छेड़छाड़ की जाली का इस्तेमाल मृत त्वचा को हटाने के लिए किया जाता है, जबकि एक एस्पीटर कोशिकाओं को बेदखल करता है, जिससे उन्हें आगे की चकत्ते पैदा करने के जोखिम के साथ चेहरे पर फैलने की बजाय। यह तकनीक लगभग सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है, क्योंकि ब्यूटीशियन त्वचा की विशिष्ट जरूरतों के उपचार को अनुकूलित कर सकता है।
  • यह हल्का निशान, अंधेरे स्पॉट और बढ़े हुए pores के लिए विशेष रूप से उपयुक्त एक उपचार है।
  • माइक्रोडर्माब्रेशन भी कोलेजन के उत्पादन को उत्तेजित करता है जिससे त्वचा को अधिक लोचदार बनाता है।
  • यदि आपको रोसिया से पीड़ित है, तो यह तकनीक त्वचा को उत्तेजित कर सकती है, जिसके कारण अधिक लाली हो सकती है। यद्यपि यह अक्सर निर्धारित किया जाता है क्योंकि यह अल्पावधि में लाली को कम करने में सक्षम है, तब समस्या एक अधिक तीव्र रूप में फिर से दोहरा सकती है।
  • आपकी त्वचा को साफ करें शीर्षक 7
    3
    हालांकि फ्रैक्सल लेजर सिस्टम मौजूदा मुँहों को खत्म नहीं करता है, हालांकि, यह संभवतः मुँहासे के निशान, बाधाओं और बढ़ते छिद्रों को नष्ट करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है। लेजर कोलेजन के उत्पादन को प्रोत्साहित करने के लिए एपिडर्मिस में प्रवेश करता है, इस प्रकार त्वचा को नवीकरण करता है। त्वचा की स्वयं-चिकित्सा की प्रक्रिया को उत्तेजित करता है और एक नई परत और एक छोटी उपस्थिति के साथ क्षतिग्रस्त व्यक्ति को बदल देता है।
  • आम तौर पर उपचार के लिए विकार के आधार पर 4 से 7 उपचार आवश्यक होते हैं।
  • यह निशान के बिना भी उन लोगों के लिए उपयुक्त हो सकता है, क्योंकि लेजर भी त्वचा को झुकाव, झुर्रियां और सूरज के धब्बे पर काम करता है।
  • गैर-अस्थायी लेजर सामान्यतः छोटे रोगियों के लिए हल्के त्वचा विकारों के लिए उपयोग किया जाता है क्योंकि यह गहरा नहीं जाता है और इसलिए झुर्रियाँ या गहरे निशान पर कार्य नहीं करता है। इस प्रक्रिया के बाद बाकी समय सामान्य तौर पर तीन या चार दिन होता है।
  • अपमानजनक लेजर उम्र बढ़ने, गहरी निशान और अंधेरे स्थानों के स्पष्ट संकेतों को लक्षित करता है। विश्राम का समय दो और चार सप्ताह के बीच भिन्न होता है।
  • भाग 3

    क्या नहीं करना है
    आपकी त्वचा चरण 8 साफ करें शीर्षक वाली छवि
    1
    कभी भी कुचलने या आपकी त्वचा को तंग नहीं करते यदि आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं, तो आप पिउल को दाना के बाहर आने के प्रयास में pores को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं। त्वचा को छेड़ने से निशान और लाली दूर हो सकती है।
    • यदि आपको त्वचा को छूना पड़ता है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास स्वच्छ हाथ हों या संक्रमण के कारण जोखिम।
  • छवि का शीर्षक
    2
    यदि आप छोटी अवधि के बाद किसी उत्पाद का उपयोग करना बंद कर देते हैं, तो आप अविश्वसनीय लाभ खोने का जोखिम खो सकते हैं जो आपकी त्वचा को ला सकते हैं। आम तौर पर नए उत्पादों को त्वचा पर परिणाम दिखाने के लिए छह से 12 सप्ताह की आवश्यकता होती है। आपकी त्वचा को उपचार के लिए धीरे-धीरे प्रतिक्रिया करने के लिए यह सामान्य है, इसलिए आपको पहले में कोई अंतर नहीं दिखाई दे सकता है।
  • दूसरी तरफ, अगर आपको लगता है कि आपने उत्पाद को पर्याप्त समय तक काम करने के लिए छोड़ दिया है और फिर भी परिणाम दिखाई नहीं देते हैं, या स्थिति भी खराब हो गई है, तो इसका उपयोग करना बंद करें
  • आपकी त्वचा साफ 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    यहां तक ​​कि अगर आप तीव्र मुँहासे से पीड़ित हैं, त्वचा को साफ करने के लिए कोई शक्तिशाली रसायनों की आवश्यकता नहीं है। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पादों के भीतर कई सुगंध और रासायनिक एजेंट समस्या को और भी बदतर कर सकते हैं
  • यह समझने की कोशिश करें कि कपड़े जैसे डिटर्जेंट या शैम्पू आपके संवेदनशील त्वचा पर आक्रामक रासायनिक अवशेष छोड़ सकते हैं।
  • आपकी त्वचा को साफ करने वाला शीर्षक चित्र 11
    4
    मेकअप पहने बिस्तर पर मत जाओ यह आगे pores रोकना और मुँहासे या अन्य चकत्ते बदतर बनाने में मदद मिलेगी यह ज़ाहिर नहीं है कि यह गंदगी में प्रवेश करती है और अधिक गंदगी, और यह अधिक फैल जाएगी।
  • और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com