कैसे एक अच्छी औरत बनने के लिए

एक अच्छी औरत के गुण एक अच्छे व्यक्ति के समान हैं हालांकि, महिलाओं को आमतौर पर पुरुषों की तुलना में अधिक चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, जैसे मातृत्व और करियर के बीच चयन करना। एक अच्छी महिला बनने के लिए आपको सकारात्मक सिद्धांतों और दूसरों के साथ सहभागिता का महत्व होना चाहिए।

कदम

विधि 1

एक अच्छी औरत के नैतिक गुण
छवि एक अच्छा महिला चरण 1 शीर्षक
1
ईमानदारी से रहें एक अच्छी औरत खुद के प्रति और दूसरों के प्रति ईमानदार होने में सक्षम है। वह वह है जो आपको सबसे कांटेदार परिस्थितियों में सच्चाई बताएगी और यह आपके लिए करेगी।
  • छवि एक अच्छा महिला चरण 2 शीर्षक
    2
    न्याय न करें एक अच्छी महिला दूसरों को जल्दी या स्वतंत्र रूप से न्याय नहीं करती है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इस विशेषता को कैसे सीखते हैं या धर्म से, क्योंकि यह आप के लिए सहज है, लेकिन खुलेपन और विचारशील निर्णय आपके उदाहरण का निर्माण करेंगे।
  • छवि एक अच्छा महिला चरण 3 शीर्षक से
    3
    सहानुभूति के लिए निशाना लगाओ यदि आप सहानुभूति का प्रयास करते हैं, तो आप कल्पना कर सकते हैं कि एक निश्चित स्थिति के दौरान किसी अन्य व्यक्ति को कैसा महसूस होता है। जो लोग दूसरों की भावनाओं को बेहतर समझते हैं और स्वयं को बख्शने के बिना खुद को देते हैं
  • छवि एक अच्छा महिला चरण 4 शीर्षक
    4
    एक नैतिक में विश्वास करना एक अच्छी महिला ऐसी है क्योंकि वह नकारात्मक या बुरा नहीं होने का चयन करती है इसका अर्थ है कि कुछ सिद्धांतों के आधार पर जीवन को समर्थन देने के लिए अंतर और चुनाव करना जानना।
  • छवि एक अच्छा महिला चरण 5 शीर्षक से
    5
    सम्मान दिखाएँ एक अच्छा व्यक्ति दूसरों के प्रति सम्मान करता है सम्मान आमतौर पर पारस्परिक रूप से होता है
  • विधि 2

    एक अच्छी औरत के व्यक्तिगत गुण
    छवि एक अच्छा महिला चरण 6 शीर्षक
    1
    अपने आप को सुनिश्चित करें आज एक अच्छी महिला वह है जो स्वतंत्रता और दूसरों की मदद के बीच संतुलन रखती है। यदि आप अपने कौशल के बारे में आत्मविश्वास महसूस नहीं करते हैं, तो यह मदद करना कठिन है।
  • छवि एक अच्छा महिला कदम 7 शीर्षक
    2
    नकारात्मक बातचीत से बचें एक अच्छी औरत वह है जो गपशप का खुलासा नहीं करती। आप नाटकों से ऊपर रहकर और बातचीत को अन्य सकारात्मक विषयों तक लाकर बेहतर हो सकते हैं।
  • एक अच्छी औरत अपने जीवन में सकारात्मक होने की कोशिश करेगी। उसे भी शिकायत करने की जरूरत है, लेकिन यह लगातार करना भारी व्यक्तिगत समस्याओं का संकेत है जो आपको दूसरों के बारे में सोचने से पहले संबोधित किया जाना चाहिए।
  • छवि एक अच्छा महिला कदम 8 शीर्षक
    3



    धीरज रखो कौन शांत है और रोगी को अक्सर देखा जाता है "अच्छा" क्योंकि यह एक संकट के दौरान एक सकारात्मक और निरंतर उपस्थिति माना जाता है यदि आप अपने आप और अन्य लोगों के साथ धैर्य रख सकते हैं, तो आपको असंगत प्रतिक्रिया देने और झगड़ा करने की संभावना कम होगी।
  • छवि एक अच्छा महिला कदम 9 शीर्षक
    4
    हार न दें एक अच्छी औरत को अक्सर मजबूत माना जाता है क्योंकि वह भौतिक और नैतिक परीक्षणों के दौरान चलती रहती है, जिसे वह अधीन है। आप अपने दृढ़ संकल्प, सुरक्षा और साहस के मूल्य देकर भावनात्मक रूप से लोचदार बन सकते हैं।
  • छवि एक अच्छा महिला कदम 10 शीर्षक
    5
    स्वीकार करें कि कोई भी सही नहीं है इन सभी गुणों को एक महिला में सकारात्मक और वांछनीय रूप में देखा जाता है, फिर भी कोई भी इंसान निरंतर सदाचारी नहीं होता है याद रखें कि इन गुणों में से कुछ के मालिक होने से आप एक अच्छी महिला बना सकते हैं और यदि आप खाली हो जाते हैं तो अपने साथ बहुत सख्त न हो
  • विधि 3

    एक अच्छी औरत के पारस्परिक कौशल
    छवि एक अच्छा महिला कदम 11 शीर्षक
    1
    किसी भी संबंध में चुनौतियों का आलिंगन। एक अच्छी महिला सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करती है।
  • छवि एक अच्छा महिला कदम 12 शीर्षक
    2
    समझने की कोशिश करें कि मां या पत्नी होने के नाते अब एक "अच्छी महिला" नहीं है"पिछली पीढ़ी में दोनों आवश्यक लक्ष्यों थे, लेकिन आधुनिक महिलाएं एक करीबी, एक प्रतिबद्ध रिश्ते, शौक और संतुष्टि देने और स्वयंसेवावाद के लिए भी काम करती हैं, कुछ ही नामों के लिए।
  • छवि एक अच्छा महिला कदम 13 शीर्षक
    3
    लोगों को सुनना एक महिला होने के नाते जो दूसरों के लिए अच्छा है, सुनने में सक्षम होना शामिल है। यह समझने की कोशिश करें कि कुछ लोग सलाह के लिए आपके पास आएंगे, दूसरों को बात करने और समर्थित महसूस करने के लिए।
  • छवि एक अच्छा महिला कदम 14 शीर्षक
    4
    सही कारणों से स्वयंसेवी या दान करने के लिए दान करें यदि आप अपराध या अन्य डर के लिए स्वयंसेवा कर रहे हैं, तो आपके कल्याण पर ध्यान केंद्रित करना बेहतर होगा, जब तक आपके पास देने की शक्ति न हो, क्योंकि इसका उद्देश्य लोगों की सहायता करना है
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा महिला चरण 15
    5
    उदाहरण देकर दूसरों को सिखाने की कोशिश करें। बच्चों को उठाना और एक मॉडल होना मुश्किल है क्योंकि आप लगातार दूसरों की गलतियों को दूर करने में मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें दिखाएं कि अपने कार्यों के माध्यम से सही निर्णय कैसे करें
  • और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com