कैसे एक आदमी की तरह सोचो

अगर पुरुष शुक्र से मंगल और महिलाओं से आते हैं, तो यह आश्चर्यजनक नहीं है कि दो लिंगों के बीच कई गलतफहमी हैं। लड़कों को लड़कियों द्वारा अलग-अलग पढ़ाते हैं, इसलिए जब वे वयस्कता प्राप्त करते हैं, तो ये उनके सोच के तरीके को बहुत प्रभावित कर सकते हैं। यदि आप किसी व्यक्ति के परिप्रेक्ष्य को बेहतर ढंग से समझने की कोशिश कर रहे हैं या बस एक मजेदार प्रयोग करना चाहते हैं, तो यहां कुछ विचार हैं

कदम

विधि 1

एक पेशेवर पर्यावरण में एक आदमी की तरह सोच
थिंक लीक ए मैन स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
सोचो कि कार्य सहयोगी मित्र हैं पुरुष अपने प्रियजनों की भावनाओं और विचारों को महत्वपूर्ण मानते हैं, लेकिन सहकर्मियों और परिचितों को कम वजन देते हैं। दूसरी तरफ महिलाएं, किसी भी व्यक्ति से खुलेपन, समानता और ईमानदारी की अपेक्षा करते हैं, जिनके साथ वे सहकर्मियों सहित उनके समय का एक बड़ा हिस्सा खर्च करते हैं। एक पारंपरिक और पदानुक्रमित कार्यस्थल में, यह महिला मन को निराश और भ्रमित कर सकता है।
  • थिंक लीक ए मैन स्टेप 2, शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने आप को सुनाओ। चाहे आप किसी कंपनी की मीटिंग में भाग लेने या एक छोटी सी टीम को सूचित करें, अपने आप को खुले तौर पर व्यक्त करें पुरुष अधिक से अधिक बोलते हैं जब वे लोगों के बड़े समूह के साथ बातचीत करते हैं, यह उनकी सामाजिक स्थिति को बनाए रखने के लिए और उनके मौखिक कौशल का प्रदर्शन करते हैं। एक कहानी बताएं, एक मजाक बनाएं या अपने प्रदर्शन कौशल और तथ्यों की महारत दिखाने के लिए एक रिपोर्ट पेश करें।
  • आमतौर पर महिलाओं को उत्कृष्ट संचारकों माना जाता है, समस्या ये है कि वे दोस्ती स्थापित करने की सुविधा प्रदान करने वाली किसी तरह से संवाद करते हैं। एक उच्च प्रतिस्पर्धी पेशेवर वातावरण में, यह हानिकारक हो सकता है। जब वे बोलते हैं, पुरुष कम विरामित होते हैं और कम श्रोताओं के बारे में चिंता कैसे करते हैं
  • थिंक लीक ए मैन स्टेप 3 नामक छवि
    3
    परिस्थितियों का निष्पक्ष विश्लेषण करें पुरुषों के लिए, तथ्यों पर आधारित पूरी तरह से व्यावहारिक निर्णय लेने के लिए भावनाओं को अलग करना आसान है। दूसरी तरफ, महिलाएं इस बात पर विचार करना तय करती हैं कि दूसरों को कैसे महसूस होगा और उनके अंतर्ज्ञान पर भरोसा करेंगे। जब आपको एक पेशेवर निर्णय करना है, तो टेबल, ग्राफ और ठोस डेटा का उपयोग करें।
  • थिंक लीक ए मैन स्टेप 4 नामक छवि
    4
    वैज्ञानिक क्षेत्रों से डरो मत (जिसे अंग्रेजी में STEM कहा जाता है, एक संक्षिप्त शब्द जो इसके लिए खड़ा है विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग, गणित)। बचपन से, लोगों को सिखाया जाता है कि गणित, विज्ञान और प्रौद्योगिकी आम तौर पर पुरुष क्षेत्र हैं, जबकि कलाएं स्त्रैण हैं यह विचार है कि गणितीय, वैज्ञानिक और तकनीकी क्षेत्रों में एक व्यक्ति के कौशल को निर्धारित किया जाना चाहिए। विज्ञान समाचार पढ़ें, जैसे वृत्तचित्र देखें ब्रह्मांड: एक अंतरिक्ष ओडिसी, से नए गैजेट्स, गेम और ऐप्स देखें "गीक" । यदि आप विश्वविद्यालय में नामांकन के बारे में हैं, तो एक वैज्ञानिक या गणितीय संकाय पर विचार करें।
  • थिंक लीक ए मैन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी सीमाओं और कौशल को पहचानें चाहे वह एक ऐसा प्रोजेक्ट है जिसे आप ऐसा करने में सक्षम नहीं महसूस करते हैं या एक सहयोगी द्वारा आपके द्वारा पूछा गया छोटा सा एहसान है, यदि आप इसे (या नहीं करना) नहीं कर सकते हैं, तो इसे मना कर दें जब पुरुष अत्यधिक हो जाते हैं, तो पुरुषों को कार्यवाही को अस्वीकार करने के लिए कई समस्याएं नहीं होती हैं दूसरी ओर, यदि आप अपनी कंपनी में एक नई स्थिति लेने या अधिक जिम्मेदारी लेने में रुचि रखते हैं, तो स्पष्ट रूप से अपने पर्यवेक्षक को बताएं कि आप क्या हासिल करना चाहते हैं। मांग या मांग की जाने पर डरो मत।
  • महिलाओं को अक्सर अतिरिक्त जिम्मेदारियों को नहीं कहने में कठिनाई होती है क्योंकि वे आलसी नहीं समझना चाहते हैं। इसके अलावा, वे स्वाभाविक रूप से दूसरों की मदद करने के लिए पुरुषों की तुलना में अधिक संवेदनशील हैं एक आदमी की तरह सोचने के लिए, इन प्रवृत्तियों से लड़ें याद रखें कि कहने की शक्ति अपने आप के प्रति ताकत और सम्मान का संकेत नहीं है, न आलसता।
  • पुरुषों का मानना ​​है कि वे वेतन के लायक हैं और बढ़ते हैं वे पूछते हैं। मुखर रहें और अपने पेचेक को उठाने या बातचीत करने पर विचार करते हुए अपने आप में विश्वास करें आपके व्यवहार को यह दिखाना चाहिए कि आपके पास सही है
  • विधि 2

    निजी जीवन में मनुष्य की तरह सोचना
    थिंक लीक ए मैन चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    स्पष्ट रूप से और ईमानदारी से संवाद करें महिलाएं अक्सर एक विषय के चारों ओर घूमती हैं या खुद पुरुषों की तुलना में सूक्ष्म तरीके से व्यक्त करते हैं। उत्तरार्द्ध, दूसरी तरफ, उनके विचारों को सीधे और तत्काल पुष्टि करने की अधिक संभावना है। सब कुछ जो स्पष्ट रूप से आपके सिर से होकर साझा करें एक समस्या या एक प्रश्न का संकेत न करें सीधे रहें, ठीक से कहें कि आप क्या सोचते हैं और आप कैसा महसूस करते हैं।
    • अपने और अपने साथी के साथ ईमानदार रहें यदि आप रिश्ते को गहराते जा रहे हैं, तो उसे बताओ यदि आप अपने रिश्ते को औपचारिक रूप से नहीं करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप समान तरंगदैर्ध्य पर हैं
    • पुरुष निजी की तुलना में सार्वजनिक रूप से अधिक बोलते हैं बात करने के बजाय ठोस कार्य करके दूसरों के साथ संबंध बनाने की कोशिश करें।
  • थिंक लीक ए मैन स्टेप 7 नाम वाली छवि
    2
    अपने अंतरिक्ष कौशल का अभ्यास करें पुरुषों की तुलना में पुरुषों की कल्पना और वस्तुओं या नए स्थान याद करने के लिए बेहतर है। यह इसलिए है क्योंकि पुरुष मस्तिष्क एक पतला क्षेत्र है (मस्तिष्क का क्षेत्र जो दृश्य जानकारी को संसाधित करता है)।
  • लेगो के साथ एक मॉडल या एक किट का निर्माण करना, या फुटबॉल जैसी खेल का अभ्यास करना, आपको अलग ढंग से सोचने में मदद करेगा। आप उस जगह के मानचित्र को आकर्षित करने का भी प्रयास कर सकते हैं जिसे आप जानते हैं।



  • थिंक लीक ए मैन स्टीफ 8 शीर्षक वाला इमेज
    3
    बहुत ज्यादा चिंता मत करो हर कोई परवाह करता है, यहां तक ​​कि पुरुषों, लेकिन महिलाओं को यह एक आदमी की तुलना में अधिक समय के लिए करते हैं। दूसरे लिंग की तरह सोचने के लिए, छोटे भावुक, परिवार या काम की समस्याओं को दूर करें, जिन्हें आप हल नहीं कर सकते।
  • कम चिंता करने के लिए, अपने पीड़ाओं को केवल एक निश्चित समय दें जब आप इंटरनेट पर खर्च करते हैं, तो कम करें और अधिक शारीरिक गतिविधि करने की कोशिश करें। आप एक ऐसी गतिविधि का भी प्रयास कर सकते हैं जो सक्रिय रूप से आप को शामिल करती है और आपको विचलित करती है, जैसे कि कोई पुस्तक पढ़ना या पेंटिंग चित्र करना
  • थिंक लीक ए मैन स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी आजादी का प्रदर्शन करें पुरुष उपयोगी महसूस करना चाहते हैं, लेकिन वे यह भी जानना चाहते हैं कि उनका साथी खुद का ख्याल रखने में सक्षम है। पुरुषों को काम करने और स्वतंत्र रूप से सोचने के लिए शिक्षित किया जाता है सिद्ध करें कि आप निजी जीवन के रूप में काम पर खुद का ध्यान रख सकते हैं, अपने आत्मसम्मान में वृद्धि करेंगे, इसके अलावा दूसरों को यह समझ जाएगा कि आप एक सक्षम और स्वतंत्र महिला हैं।
  • स्वतंत्र महसूस करने और तदनुसार जीने के लिए वित्तीय सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण हो सकती है। महिलाओं को अक्सर परिवार की आय में केवल एक छोटा सा अंश देने और बच्चों पर ध्यान देने की उम्मीद है, जबकि परिवार को बनाए रखने में पुरुष को मुख्य भूमिका निभानी चाहिए। एक स्वतंत्र जीवन बनाने के लिए, अपने लिए एक ठोस आर्थिक नींव रखना।
  • थिंक लीक ए मैन स्टेप 10 नाम वाली छवि
    5
    अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें यदि आपकी पहली प्रवृत्ति चीख, रोना या क्रोध है, तो ऐसा मत करो। धैर्यपूर्वक 10 तक गिना जाता है और बातचीत या समस्या से अलग तरीके से निपटने का प्रयास करें। महिला मस्तिष्क भावनाओं को अभिव्यक्त करने और याद रखने के लिए अधिक उन्मुख है, इसलिए भावनात्मक प्रवृत्ति को नियंत्रित करना एक महत्वपूर्ण कदम है जो एक व्यक्ति के रूप में सोचने के लिए है।
  • थिंक लीक ए मैन स्टेप 11 नामक छवि
    6
    एक रिश्ते में, अपने सबसे कामुक पक्ष को मुफ्त लगाम देने का प्रयास करें भौतिक संपर्क अक्सर मौखिक दृष्टिकोण से अवर्णनीय भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं। महिलाओं की तुलना में, पुरुष दिमाग में कम से कम यौन संबंध के लिए जगह दोगुनी हो गई है। शारीरिक दृष्टि से आपके स्नेह को व्यक्त करना आपके इरादों को स्पष्ट करने और अपने साथी को दिखाने के लिए उपयोगी है कि आप उससे प्यार करते हैं।
  • थिंक लीक ए मैन स्टेप 12, शीर्षक वाली छवि
    7
    विवरण पर ध्यान न दें महिलाओं को उन छोटे पलों को ठीक करना और याद रखना होता है जो पुरुषों की अनदेखी करते हैं। ऐसे झगड़े, आकस्मिक टिप्पणियों या संभावित दुश्मनों के रूप में पहलुओं को पुरुषों से बचने, या तुरंत भूल गए हैं नकारात्मक अनुभवों से ग्रस्त होने की कोशिश न करें और कुछ चीज़ों पर चमकने के लिए तैयार रहें।
  • थिंक लीक ए मैन स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि
    8
    अपने शारीरिक स्वरूप पर कम ध्यान दें महिलाओं को संदेश के साथ बमबारी कर रहे हैं जो भौतिक पूर्णता की प्रशंसा करते हैं। पुरुषों को सौंदर्य की सतही मानक के अनुरूप समान दबाव नहीं मिलता है, इसलिए उनके शरीर की बेहतर छवि होती है। किसी व्यक्ति की तरह अधिक सोचने के लिए, अपना शारीरिक स्वरूप या अपने शरीर को स्वीकार करना सीखें खामियों के बारे में चिंता मत करो
  • अपने आप को मिरर, एक ईमानदार मुद्रा मानो और अपने आप को दोहराएं: "मैं अद्भुत हूँ"। हर दिन करो जब तक आप अपने आप को समझें
  • टिप्स

    • मस्तिष्क अत्यंत ढाला है समय के साथ, आप अपने दृष्टिकोण, आपकी राय और आपकी मानसिक प्रवृत्तियों को आंशिक रूप से या पूरी तरह बदल सकते हैं।
    • पुरुष या महिला मानसिक और व्यवहारिक पैटर्न का निर्धारण करने में हार्मोन एक मौलिक भूमिका निभाते हैं।

    चेतावनी

    • एक आदमी की तरह सोचने का कोई सही सही तरीका नहीं है प्रत्येक पुरुष व्यक्ति समय और स्थान में बहुत कुछ बदल सकता है। जिस तरह से पुरुषों को लगता है कि विचारों को टकसाली नहीं माना जाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com