कैसे एक मजबूत महिला बनने के लिए

सैकड़ों वर्षों के लिए महिलाओं को समाज में अपनी जगह खोजने के लिए संघर्ष किया है। इसलिए, अब हमारी महान-दादी ने सभी कड़ी मेहनत (वोट देने का अधिकार, बराबर वेतन का अधिकार प्राप्त किया है) किया है, आपको अपने आप को एक बेहतर महिला बनने और एक ऐसा समाज बनाने में मदद करना है जो पहले से ही असाधारण महिलाओं के मित्र हैं। बेशक, शायद आप अन्य महिलाओं और पुरुषों की दया पर होने के थक गए हो और आप मजबूत बनना चाहते हैं। जो भी कारण, यह अपने आप में पहले से ही वैध है - टाइप करने का साहस है "कैसे एक मजबूत महिला बनने के लिए" एक खोज इंजन में यह दिखाता है कि आप सही रास्ते पर हैं जन्म से महिला को आत्मविश्वास मिलना चाहिए जो उन्हें बनाता है "मजबूत महिलाओं"।

सामग्री

कदम

छवि का शीर्षक एक मजबूत महिला बनें चरण 1
1
अपनी स्त्रीत्व को पहचानें आप का वह भाग ढूंढें जो आपको एक विशेष महिला बनाता है क्या आपके पास सुंदर आंखें हैं? एक प्रेरक आवाज? बहने वाले बाल? ऐसी कोई चीज खोजें जो आपकी स्त्री की ओर दिखा सकती है और इसे आपके एक महिला होने की घोषणा के रूप में पहचान सकती है। यह जरूरी नहीं कि एक विशिष्ट पहलू होना चाहिए, लेकिन निश्चित रूप से कुछ ऐसा है जो पुरुष नहीं दिखा पा रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक एक मजबूत महिला बनें चरण 2
    2
    के साथ की पहचान करने के लिए एक मजबूत महिला खोजें इसे मैच की कोशिश करो। ऑड्रे हेपबर्न, मदर टेरेसा, हिलेरी क्लिंटन, आपकी मां, आपके सबसे अच्छे दोस्त की बहन जैसे किसी के बारे में सोचने की कोशिश करो! आपको पसंद वाली एक महिला ढूंढें अगली बार जब आपको मजबूत होना चाहिए, तो इसके बारे में सोचें: "आप अपने स्थान पर क्या करेंगे (अपने "मिथक" का नाम डालें)?"
  • छवि का शीर्षक एक मजबूत महिला बनें चरण 3
    3
    सभी उत्तेजित परिस्थितियों को भूल जाओ। यह आपके लिए मुश्किल लग सकता है, लेकिन एक मजबूत महिला गपशप की सराहना नहीं करती है और प्रमुख भावनात्मक स्थितियों पर काबू पाती है। आप एक निविदा, भावनात्मक और आसानी से वातानुकूलित महिला हो सकती है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको दूसरों के बारे में बात करना है जब कोई गपशप बातचीत में ढकला जाता है, तो वर्ग की महिलाओं की तरह काम करें और योगदान न करें।
  • छवि का शीर्षक एक मजबूत महिला बनें चरण 4
    4
    लोगों से बात करना शुरू करें और आप पर क्या गर्व होना चाहिए। आत्मविश्वास कुंजी है यदि आप एक निजी महिला हैं तो यह बहुत मुश्किल हो सकता है, लेकिन अगर आप दूसरों के साथ स्वयं व्यक्त कर सकते हैं, तो सब कुछ बदल सकते हैं अजनबियों से बात करें (उचित, गैर-धमकी) और एक महत्वपूर्ण बातचीत के लिए चतुर टिप्पणियों के साथ योगदान करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण वर्तमान घटनाओं और विषयों में शामिल हो। जब आप उन विषयों के बारे में बात करते हैं जो आप पहले से जानते हैं, तो सामान्य से अधिक बात करने की कोशिश करें, लेकिन लोगों को प्रतिशोध करने का मौका भी दें (कोई भी पसंद नहीं करता है कि दूसरों को अपने बारे में मुख्य रूप से बात करता है, और यह दिशा खतरनाक है)। जब आप बोलते हों तब गर्व, रोगी और फ़ोकस होने के लिए याद रखें आपको विश्वास करने के लिए पर्याप्त निर्लज्ज या अभिमानी नहीं दिखना पड़ता है कि आपकी पुष्टिएं आवश्यक रूप से उपयोगी होनी चाहिए
  • छवि का शीर्षक एक मजबूत महिला बनें चरण 5
    5



    पिछले पीछे छोड़ दें यदि आप अपने अतीत से छुटकारा पाने के लिए स्वयं पर नौकरी कर रहे हैं, तो पता है कि यह एक महान मानसिक ब्रेक है। एक कदम वापस लें और सोचें: "आज सुबह मैं एक मजबूत महिला की तरह उठ गया मैं क्या होने वाला है, इसके बावजूद मैं बदलना नहीं चाहता, और कल मैंने जो कुछ भी किया वह मुझे रोक देगा मैं बस एक ही गलती नहीं करूँगा। "और यदि अतीत आपके दरवाजे पर दस्तक देता है, माफी माँगता हूँ विनम्रता के साथ लेकिन गरिमा खोने के बिना यदि आपको लगता है कि आपको इस व्यक्ति को बताना है कि आप जा रहे हैं, तो इसे करें। आप इसे पसंद नहीं कर सकते हैं और आपकी मंशाओं की तरह पर्याप्त नहीं लगता है, लेकिन अगर आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप खुश रहेंगे, आप नियंत्रण नहीं गंवाएंगे और आप पूरी तरह से आपकी क्षमताओं से अवगत रहेंगे।
  • छवि का शीर्षक एक मजबूत महिला बनें चरण 6
    6
    अपनी प्रतिबद्धता के लिए छड़ी संघर्ष से भाग मत दूर। संघर्ष से बचें समस्याओं की एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया है, लेकिन उन पर खराबी हमेशा उपयोगी नहीं होती है अपने विचारों को एक सभ्य तरीके से व्यक्त करें, भले ही आपका वार्ताकार वास्तव में एक सज्जन न हो। अपनी मंशा और खुले तौर पर खारिज करने का तरीका बताएं अगर आपको पता चला कि आप सही हैं और वह पराजित हो जाएगा, तो जीत में भी बहुत विनम्र होना चाहिए। यदि आप पाते हैं कि आप गलत हैं, तो कृपया आवश्यक हो तो क्षमा करें और बिना अपराध के छोड़ दें माफी माँगने के लिए कभी-कभी दर्द होता है, शांत और सुस्पष्ट रहता है यदि आप एक मृत अंत में अपने आप को मिलते हैं और आप समस्या को हल करने में सक्षम नहीं हैं, तो उसे छोड़ दें यदि विषय फिर से दिखता है, तो उसे संबोधित करें, लेकिन समस्या की जांच न करें।
  • छवि का शीर्षक एक मजबूत महिला बनें चरण 7
    7
    अपना दोष दर्ज करें उन चीजों के साथ खुला और ईमानदार रहें, जिन पर आप अच्छे नहीं हैं, उन तस्वीरों पर हंसते हैं जिन्हें आप खराब में रखते हैं और मुस्कुराते हैं यदि आप कोई प्रतियोगिता नहीं जीत सकते या आप पदों पर नहीं पहुंच सकते संतुष्ट होने का मतलब सही नहीं होना है जिन महिलाओं को दोष से मुक्त होने की कोशिश की जाती है वे उन लोगों की तुलना में बहुत तेज हो जाते हैं जिनके पास बहुत से लोग हैं जो उनका ट्रैक रखते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक मजबूत महिला बनें चरण 8
    8
    दुश्मनों से खुश रहो चूंकि हम सीखते हैं कि हम हर किसी को खुश नहीं कर सकते एक बार जब आप जानते हैं कि किसी को (या तो असली या नहीं) आपसे प्यार नहीं किया गया है, तो याद रखें कि यह आपके साथ अपना वक्त बिताए नहीं है। किसी दोस्ती को मजबूती न करें जो जन्म नहीं हो सकती- अधिक अप्रिय और आनंददायक चीजें लाएगा।
  • छवि का शीर्षक एक मजबूत महिला बनें चरण 9
    9
    अपमान और तारीफ को सुन्दरता से प्रबंधित करें जितना संभव हो उतनी प्रकाश के रूप में हर टिप्पणी लें। एक सरल और सौहार्दपूर्ण "धन्यवाद" के साथ प्रशंसा की सराहना करते हैं और कम चापलूसी वाले लोगों को अनदेखा करते हैं।
  • टिप्स

    • एक आदमी हमेशा आवश्यक नहीं है! आप एक उत्तम महिला हैं और मजबूत महिलाओं को शायद ही एकल होने की चिंता नहीं है आप गर्व है, आवेशपूर्ण हैं और आपको लगातार अपने पक्ष में एक आदमी की जरूरत नहीं है
    • याद रखें कि हम अपने भाग्य के आर्किटेक्ट हैं मत भूलो कि जल्द ही आप बूढ़े हो जाएंगे और आप थोड़ी सी के साथ संतुष्ट होंगे। तो वर्तमान का लाभ उठाएं, चाहे वह अच्छा है या बुरा है अपने बच्चों और उन लोगों को चूमो जिनसे आप प्यार करते हैं और उन लोगों के साथ समय बर्बाद नहीं करने का प्रयास करें जिनके लिए आपके पास समय नहीं है।
    • अपने कंधों को सीधे रखें! यह आपको मजबूत महसूस करने और अपने आत्मसम्मान को बढ़ाने में मदद करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com