एक नारीवादी कैसे बनें

एक नारीवादी वह व्यक्ति होता है जो लैंगिक समानता में विश्वास करता है। अधिकांश लोग कहेंगे कि वे समानता और लिंग के अधिकारों के पक्ष में हैं उनका मानना ​​है कि पुरुषों और महिलाओं के समान अवसर और उनके जीवन में जो कुछ करना चाहते हैं, वह करने की क्षमता होनी चाहिए। यह नारीवादी की नारीवादी परिभाषा है लेकिन कुछ चुनिंदा लोगों के लिए, नारीवाद का अर्थ इस परिभाषा से परे है।

कदम

इमेज शीर्षक से एक फ़ेमिनिस्ट चरण 1
1
नारीवादी कहानी के लिए देखो आरंभकर्ताओं और नारीवाद की विभिन्न लहरों के प्रमुख व्यक्तियों के कानून, जैसे बेट्टी फ्रिडन, माटिल्ड जोसेलीन गेज, ग्लोरिया अनजुलदुआ और कैथलीन हेन्ना इसके अलावा, उन देशों की तलाश करें, जिन्होंने अभी तक महिला अधिकारों को मंजूरी नहीं दी है, जैसे कि मतदान अधिकार। यह आपकी राय के विकास और अभिनय के तरीके के लिए आवश्यक है। अंत में, यह वास्तविक महिलाओं को बढ़ाती है बौद्धिक योगदान, प्रतिभाशाली महिलाओं और अखंडता देने वाले महिलाओं का प्रशंसा और अनुकरण करना। हां, मुख्य चाबुकियॉइड के जीवन का पालन करने के लिए यह मूर्खतापूर्ण मज़ेदार है, और अनगिनत महिलाएं जो राजनीतिक क्षेत्र में उद्यमी और सक्रिय हैं, सब असली योगदान करते हैं और ऐसा करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, एक एफ़ फ़ेमिनिस्ट चरण 2
    2
    छोटे कदम उठाएं, अपने व्यक्तित्व से शुरू करें आपको विशेष रूप से होना चाहिए आप. इसका अर्थ है कि अपनी राजनीतिक, सामाजिक और सांस्कृतिक राय होने के कारण, अलग-अलग अभियानों में भाग लेना और समाज में लगाई गई स्त्री की पूर्णता की छवि को कभी नहीं देते। यह वही है जो नारीवाद व्यवहार करता है, महिलाओं का मूल्यांकन किया जाता है कि वे क्या हैं, न कि वे क्या दिखते हैं। इससे पता चलता है कि आप एक मजबूत और स्वतंत्र महिला हैं, जिन्हें किसी व्यक्ति, प्लास्टिक सर्जरी या जीवन में पूर्ण महसूस करने के लिए एक पतली आकृति की ज़रूरत नहीं है। इसमें सभी शामिल हैं:
  • इमेज का शीर्षक, एक एफ़ फ़ेमिनिस्ट चरण 3
    3
    अपने शरीर के साथ जुनूनी रहना बंद करो इसे सार्वजनिक रूप से आलोचना रोकें अन्य लड़कियों को बता बंद करो "मेरी इच्छा है कि मैं तुम्हारी तरह पैर था" हर बार जब आप ऐसा करते हैं, तो आप इस विचार को मजबूत कर रहे हैं कि महिलाएं केवल शारीरिक रूप से आकर्षक हैं, यदि वे शारीरिक रूप से आकर्षक हैं। आपके पास एक अविश्वसनीय मस्तिष्क है - इस के लिए आपको सराहनीय होना चाहिए। आपके पास एक अविश्वसनीय शरीर भी हो सकता है, लेकिन जब भी समाज अपनी बुद्धि के लिए पुरुषों को उनकी उपस्थिति की परवाह किए बिना मानता है, महिलाओं का अभी भी व्यापक रूप से उनके स्वरूप के लिए मूल्यांकन किया जाता है सही कारणों से अपने और अपने दोस्तों को महत्व देने के द्वारा अन्य महिलाओं और दुनिया के लिए एक उदाहरण सेट करें
  • इमेज का शीर्षक, एक एफ़ फ़ेमिनिस्ट चरण 4
    4
    अपने आप को अपमानजनक शब्दों के साथ बंद करो, जैसे एक फूहड़ और एक कुतिया पुरुष एक दूसरे को फूहड़ और कुतिया नहीं कहते हैं। किसी भी लिंग आधारित अपमान को बिल्कुल भी इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। महिलाओं को स्वयं का समर्थन करना चाहिए, प्रत्येक दूसरे को सशक्तीकरण और मजबूत करना चाहिए अपनी बहनों को दिखाएं कि वे कितने अच्छे हैं, पुरुषों को पुरुषों के ध्यान में लेने के लिए लड़ने के लिए, हमारे बीच समाज जो प्रतियोगिता के लिए महिलाओं को पंजीकरण करने की आवश्यकता नहीं होती है
  • इमेज का शीर्षक, एक एफ़ फ़ेमिनिस्ट चरण 5
    5
    विज्ञापनों को आपको बेचने न दें "शक्ति का भाव"। स्मार्ट उपभोक्ता बनें: विज्ञापनदाता संभवत: शक्ति की उपस्थिति पर सर्वोत्तम अधिकारियों नहीं हैं, खासकर यदि वे आपको बताते हैं कि यह वास्तव में उनके उत्पाद की तरह दिखता है।



  • इमेज का शीर्षक, एक एफ़ फ़ेमिनिस्ट चरण 6
    6
    यह स्वयं को करने की कोशिश करो यह आपकी रचनात्मकता को सुधारने के लिए बहुत अच्छा नहीं है, लेकिन पुरुषों की सुंदरता की मजबूत आवश्यकता को स्वीकार नहीं करने के लिए अगर आपको नहीं करना है तो आपको अच्छा नहीं होना चाहिए। आप किराने की दुकान पर चौग़ा जा सकते हैं, या आप खुद को प्रभावित कर सकते हैं, जब तक आप चाहते हैं कि वह क्या है।
  • इमेज का शीर्षक, एक एफ़ फ़ेमिनिस्ट चरण 7
    7
    कभी भी किसी के लिए बदलना नहीं उन लोगों के साथ रिश्तों की तलाश करें, जो आपके व्यक्तित्व के लिए न्याय करेंगे, न कि बाहरी रूप से।
  • इमेज नामक बी ए फ़ेमिनिस्ट चरण 8
    8
    स्मार्ट यौन फैसले करें नारीवाद का अर्थ है आपके लिए सही विकल्प बनाने में सक्षम। यदि इसका मतलब है कि सड़क पर एक रात के बाद यौन संबंध रखना, आगे बढ़ो, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप ऐसा कर रहे हैं क्योंकि आप इसे चाहते हैं अगर इसका मतलब है कि शादी तक इंतजार करना, ठीक है, लेकिन फिर से, किसी को आपसे कुछ नहीं करना चाहिए जिसे आप नहीं करना चाहते हैं अपनी यौन इच्छाओं को सुनें, उनकी वैधता को पहचान लें, और - यदि यह आपके लिए सही विकल्प है - तो उन्हें दूसरा करें बस सुनिश्चित करें कि आप अपने यौन विकल्पों के लिए किसी को (विशेष रूप से दूसरी औरत) उपहास नहीं करें या न ही न्याय करें, और आवश्यक होने पर अपने विकल्पों का बचाव करें।
  • इमेज नामक बी ए फ़ेमिनिस्ट चरण 9
    9
    कार्रवाई करें। पत्रिकाओं को पढ़ें, जैसे `एमएस ` यह हैबस्ट `. संगठनों में भाग लें समाज द्वारा दबाव डालने वाली अन्य महिलाओं को इस शब्द को फैलाएं। आप ऑनलाइन समुदायों में भाग ले सकते हैं, अपनी स्वयं की वेबसाइट बना सकते हैं और अन्य नारीवादियों के साथ अपनी राय साझा कर सकते हैं। आप एक बैंड को भी शुरू कर सकते हैं और अपने गाने नारीवादी विषयों पर लिख सकते हैं, जैसे कि परिवार के दुर्व्यवहार, विकारों को खाने आदि।
  • टिप्स

    • हमेशा अपने आप में विश्वास करो कोई भी अनन्त संभावनाओं को नहीं जानता है कि एक महिला अपने सपनों में विश्वास करके ही प्राप्त कर सकती है।
    • पुरुषों को सामान्य मत करो सभी पुरुष विकृत नहीं होते हैं और लगता है कि वे श्रेष्ठ लिंग हैं। कई पुरुष हैं क्योंकि अलग-अलग महिलाएं हैं नारीवाद पुरुषों के खिलाफ नहीं लड़ रहा है - यह लिंग और महिलाओं की अपेक्षाओं को चुनौती देने के लिए पुरुषों और महिलाओं के साथ काम कर रहा है।
    • नारीवाद के लिए समर्थन दिखाने के लिए, एक कोलाज या नारीवादी आंकड़ों पर एक पत्रिका बनाएं। पुरानी नारीवादी पत्रिकाओं की छवियों को काट लें और पोस्टर बनाएं। स्वर्ग आपकी सीमा है
    • अपने आप को रहो यह जरूरी है, क्योंकि एक मजबूत व्यक्तित्व होने के नाते आपको आश्वासन दिया जाएगा कि आप कभी भी किसी के लिए नहीं बदलेगा।
    • दूसरों की सहायता करें जैसा कि कुछ चरणों में बताया गया है, वह विभिन्न संगठनों में भाग लेता है, जैसे कि टूवर लव ऑन लव ऑन आर्म्स, जो उन लोगों की मदद करना चाहते हैं जिनके पास स्वयं-हानि और नशे की समस्या है, या एक आहार के लिए मत डाओ, जो कि संगठन है जो प्रदान करता है एनोरेक्सिक्स और बुल्मीक्स के लिए वसूली
    • पढ़ना स्त्री मिस्टिक बेट्टी फ्रेडन द्वारा यह नारीवादी संस्कृति की सबसे महत्वपूर्ण पुस्तकों में से एक है, क्योंकि यह शुरू हो गया है "दूसरी लहर" नारीवाद का
    • इस तथ्य को अनदेखा न करें कि पुरुष और महिलाएं जीवविज्ञान से अलग हैं, लेकिन सांस्कृतिक रूप से मजबूर लोगों के बीच भौतिक मतभेदों की भयावहता की गलती नहीं करते हैं।
    • विचार करें कि पुरुष और महिलाएं उसी लिंगवादी समाज में बड़े हो गए हैं और उन लोगों के साथ धैर्य रखने वाले हैं जो अभी भी समझ नहीं पा रहे हैं कि क्यों नारीवाद इतना महत्वपूर्ण है यदि आप उचित और सम्मानजनक तरीके से उनका इलाज करते हैं तो लोग अधिक खुले और नारीवाद पर चर्चा करेंगे।

    चेतावनी

    • नारीवाद का वातावरण एक है जो सीखने और समझने को बढ़ावा देता है। लेकिन सावधान रहना न सोचें कि यह एक निष्क्रिय वातावरण है। हर नारीवादी योगदान देता है और हर नारीवादी को प्राप्त होता है।
    • समस्याओं के बारे में अपनी प्रवृत्ति का पालन करने से आपको आलोचना न दें। नारीवाद विवादास्पद है, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि यह स्वाभाविक रूप से बुरा है। नारीवाद के प्रमुख बिंदुओं में से एक यह है कि लोकप्रिय धारणा का मुकाबला करना है कि महिलाओं को चुप होना चाहिए। हमें एक मंच मिल गया है जिस पर हम खुद से बात कर सकते हैं, और यह महत्वपूर्ण है कि हम भाग लेते हैं और इस अधिकार को खोना नहीं चाहते हैं।
    • यह ज्ञात है कि नारीवाद में भी, दृष्टिकोण के विरोध अंक हैं और दुर्भाग्यवश, यह अन्य लोगों द्वारा उठाए गए आलोचनाओं में से एक है। क्या यह सच नहीं है कि प्रत्येक राजनीतिक समूह के सदस्य अधिक पद हैं? यह ऐसा कुछ नहीं है जो आपको अव्यवस्था देनी चाहिए। बल्कि, आपको अपनी राय देने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। सबसे अच्छे संस्थान वे हैं जो विभिन्न विश्वासों को शामिल करते हैं। इसका कारण यह है कि विरोध के माध्यम से ही पूरी तरह से एक तर्क समझ सकता है, क्योंकि यह सभी मूल के लोगों पर लागू होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com