कैसे एक सशक्त महिला बनने के लिए

सदियों से धार्मिक ग्रंथों में और दार्शनिकों के कार्यों में एक धार्मिक स्त्री की विशेषताओं का पता लगाया गया है। प्रत्येक स्रोत सटीक विवरण के रूप में भिन्न हो सकते हैं, लेकिन ऐसे कुछ सामान्य सिद्धांत हैं जिन पर सभी सहमत होते हैं। यदि आप अच्छे बनना चाहते हैं, तो यहां कुछ सिद्धांत हैं जिनसे आप शुरू कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

सुंदरता
छवि एक आभासी महिला चरण 1 शीर्षक
1
सच सौंदर्य आंतरिक है यह अच्छा है क्योंकि यह अच्छा चरित्र का जन्म हुआ है। अच्छे दिखने के बारे में सोचने से पहले, आपको वास्तव में ऐसा बनने के लिए खुद को अंदर देखना होगा।
  • सही आंतरिक सौंदर्य और पुण्य हाथ में हाथ जाना यदि आप एक सुन्दर स्त्री की तरह रहते हैं तो आप सुंदर भी होंगे।
  • एक आभासी महिला का शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    अपनी बाहरी सुंदरता को आंतरिक सौंदर्य दिखाएं अपने आप को सुंदर रखते हुए इसका अर्थ यह नहीं है कि आप बाहर की तरह नहीं हो सकते। सौंदर्य सद्भाव है इसलिए यदि आप अंदर सुंदर हैं, तो आपको अपने शरीर का इलाज करना चाहिए और इसे सम्मान से व्यवहार करना चाहिए ताकि दूसरों को आपकी गुणवत्ता का अनुभव हो।
  • सेंट थॉमस एक्विनास के मुताबिक, सौंदर्य की तीन विशेषताएं प्रतिभा, सद्भाव और अखंडता हैं। सुंदर चीजें चमकती हैं और उनकी चमक बाहर से देख सकते हैं। कुल होने के लिए, बाहरी सुंदरता आंतरिक एक के अनुरूप होना चाहिए इसलिए दोनों एक बाहरी और एक आंतरिक सौंदर्य होना चाहिए
  • इसका अर्थ यह नहीं है कि आपको सुपरमॉडेल के रूप में सुंदर होना चाहिए या आपको केवल उपस्थिति पर भरोसा करना होगा। इसका मतलब है कि आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देखने के लिए डर नहीं होना चाहिए। दर्पण की तरफ देख कर किसी को लगता है कि वह क्या देखता है उसकी सराहना करते हुए एक निश्चित रूप से संतुष्टि मिलती है। इस भावना को प्राप्त करने के उद्देश्य से आपको संघर्ष करने के लिए पर्याप्त प्यार करना बाहरी सुंदरता के लिए स्वस्थ और धार्मिक है
  • छवि एक आदर्श महिला चरण 3 शीर्षक
    3
    दूसरों को लुभाने के लिए अपनी बाहरी सुंदरता का उपयोग न करें महिलाओं के लिए एक दिन विनम्रता से ड्रेसिंग करते समय सुंदर दिखने के बीच संतुलन करना मुश्किल होता है। आपको ढीली दिखने की ज़रूरत नहीं है, अपने आप से पूछिए कि क्या कपड़े जो आप पहनने वाले हैं, वे दूसरों को शब्दों या कार्यों में लुभा सकते हैं उस स्थिति में, कुछ अलग चुनें।
  • अशुभ कपड़े अस्थायी रूप से एक आदमी को आकर्षित कर सकते हैं, लेकिन एक चरित्र के उन पवित्र महिलाओं द्वारा मारा जाता है
  • अपने विचारों और कार्यों के लिए जिम्मेदार होने के कारण, पुरुष दृश्य व्यक्ति होते हैं, इसलिए वे आसानी से उन चीज़ों से प्रभावित होते हैं जो वे देखते हैं। विनम्र और सम्मानजनक होने के नाते आपके चारों ओर पुरुषों को कम प्रलोभन देने के लिए सद्गुण का एक और लक्षण है।
  • छवि एक आभासी महिला होना शीर्षक चरण 4
    4
    अपने शरीर को अच्छी तरह से इलाज करें आपके शरीर का सम्मान करने और अच्छी तरह से इलाज करने में बहुत सारे गुण हैं। अच्छी तरह से खाने और फिट रहने से स्वस्थ रहें
  • बेशक अगर आप सही आकार में नहीं हैं और कभी-कभी आप अपने आप को एक हैमबर्गर देते हैं, तो भी आप अच्छे हो सकते हैं। सम्मान एक पुण्य है और इसमें स्वयं के लिए भी शामिल है यदि आप अपने शरीर का सम्मान करते हैं, तो आपको उसे स्वस्थ रहने के लिए पर्याप्त देखभाल करने की कोशिश करनी चाहिए, इसे हानिकारक स्थितियों जैसे कि ड्रग्स या अधिक अल्कोहल के रूप में उजागर करना टाल करना चाहिए।
  • भाग 2

    अन्य बाहरी गुण
    छवि एक आदर्श महिला कदम 5 शीर्षक
    1
    अन्य के अनुसार अधिनियम यद्यपि आपको अपनी ज़रूरतों को अनदेखा करने की ज़रूरत नहीं है, आपको उन लोगों के बारे में भी सोचना चाहिए और जब आप कर सकते हैं तब उन्हें मदद करने के लिए वहां होना चाहिए।
    • एक स्पष्ट उदाहरण दूसरों को मदद करने के लिए औपचारिक स्थितियों के लिए अपना समय समर्पित करना है एक कम स्पष्ट समय और ऊर्जा के लिए समर्पित हो सकता है उदाहरण के लिए, एक सच्ची स्त्री एक दोस्त के लिए होगी, जिसकी कंधे पर रोने के लिए ज़रूरी है, भले ही वह अपने पसंदीदा शो या बिक्री को याद करना चाहे।
  • छवि एक आदर्श महिला कदम 6 शीर्षक
    2
    मेहमाननवाजी, उदार और दयालु रहें दया कुछ अच्छे शब्दों और मुस्कुराहट की तुलना में अधिक है किसी को अच्छा बनाने के लिए आपको सही भावना के साथ संपर्क करना चाहिए
  • दयालु होने के नाते ये तात्पर्य है कि जिनके पास हर कोई सकारात्मक शब्द या इशारा करता है यह मार्ग के कुछ सौजन्य का आदान प्रदान करने के लिए पर्याप्त नहीं है
  • छवि एक आदर्श महिला कदम 7 शीर्षक
    3
    आपको असाइन किए गए कार्यों को पूरा करें। जिम्मेदारियों को डाउनलोड न करें यदि आपके पास स्कूल या काम पर कोई कार्य है, तो इसे नियुक्त समय पर समाप्त करें और procrastinate न करें।
  • इस सिद्धांत को रखने का एक अन्य तरीका यह है कि इसे आत्म-अनुशासन के रूप में लेबल करना है। यहां तक ​​कि अगर कोई भी आप पर नहीं दिखता है और आप इसे वापस भेज सकते हैं या कम ऊर्जा का उपयोग कर सकते हैं, तो आपको अभी भी आपकी पूरी कोशिश करनी चाहिए और इसे तुरंत पूरा करें। सच्चे सद्गुण केवल दूसरों के ध्यान में किए गए कार्यों में नहीं पाए जाते हैं, लेकिन जब आप अकेले होते हैं तो आप क्या करते हैं
  • छवि एक आदर्श महिला बनो चरण 8
    4
    अपने पैसे का उपयोग बुद्धिमानी से करें आप कभी-कभी खुद को कुछ दे सकते हैं, लेकिन सामान्य तौर पर आपको खुशी से इसे खर्च करने से बचना चाहिए। यहां तक ​​कि मितव्ययी एक गुण है।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अत्याचार होना चाहिए या हमेशा सुविधा की तलाश करना चाहिए।
  • इसका अर्थ है कि आपकी थोड़ी विलासिता के लिए पैसे का उपयोग करने से पहले अपने वित्तीय दायित्वों का ख्याल रखना। दूसरे शब्दों में आपको अपने बिलों को छोड़कर एक विदेशी छुट्टी पर खर्च नहीं करना पड़ता है।
  • छवि एक आभासी महिला होना शीर्षक चरण 9
    5
    अपने समय का उपयोग अच्छी तरह से करें हर किसी को आराम करने की जरूरत है, लेकिन आम तौर पर आलसी या आलसी होने के बजाय आप सक्रिय होने की कोशिश करनी चाहिए।
  • जब आपको इसकी आवश्यकता होती है, तब से रिचार्ज करने के लिए आराम करें, जब आप पर्याप्त रूप से विश्राम किए जाने पर केवल अधिकतम दे सकते हैं।
  • हालांकि इसके लिए सक्रिय होने के लिए कुछ भी मत करो। साफ करने के लिए आपको गड़बड़ करने की ज़रूरत नहीं है अपने लिए अपने लिए ज्यादा काम न करें, लेकिन जो करना है उसे करना चाहिए।
  • भाग 3

    आवक गुण
    छवि एक आभासी महिला होना शीर्षक चरण 10
    1



    विश्वास करो परंपरागत रूप से, विश्वास रखने से भगवान की उपस्थिति होती है या कुछ धार्मिक सिद्धांतों में विश्वास करना अगर आप ईश्वर में विश्वास नहीं करते हैं, तो आप सदाचारों की पूर्ति में विश्वास करके हमेशा विश्वास रख सकते हैं।
    • एक सच्चे स्त्री का एक बाइबिल उदाहरण उदाहरण रूथ है, जो इस निहित समस्या के बावजूद ईश्वर के ईश्वर का पालन करने का चुनाव करता था, हालांकि मोआब में लौटने और अपने बचपन के देवताओं की पूजा करना आसान होता।
    • यह कहानी आपको महान मूल्य का एक सबक सिखाता है भले ही आप यहूदियो-ईसाई धर्म में विश्वास न करें। रूत ने अपने आप को इस्राएल के ईश्वर में विश्वास करने के लिए समर्पित किया और उसके परिणामों को स्वीकार किया, भले ही उसके कदमों को पुनः सरल करना आसान हो गया होता। चुनौतियों के बावजूद आपको भी अपने विश्वास में, ईश्वर में या सदाचार की भलाई में शामिल होना चाहिए और विश्वासयोग्य बने रहना चाहिए।
  • छवि एक आभासी महिला होना शीर्षक चरण 11
    2
    अपने शरीर को शुद्ध रखें यह कहने का एक और तरीका है कि आपके शरीर का सम्मान करना है। इसे एक खजाने की तरह व्यवहार करें और इसे किसी को न दें दें
  • परंपरागत रूप से, शरीर को शुद्ध रखने से पहले यौन संबंध रखने से पहले शादी करने का इंतजार है। लगभग हर धर्म इस बिंदु पर सहमत होंगे।
  • यहां तक ​​कि अगर आप धार्मिक नहीं हैं, तो पवित्रता का सिद्धांत अभी भी लागू किया जा सकता है। सेक्स को विशेष रूप से माना जाना चाहिए, जिसे केवल दो लोगों द्वारा ही आनंद लिया जाना चाहिए, जो एक-दूसरे से प्यार करते हैं।
  • छवि एक आदर्श महिला चरण 12 शीर्षक
    3
    ग्रहणशील रहें सही या गलत आपके विचारों के साथ हठीले चिपकने के बजाय, आपको आलोचना और सलाह के लिए खुला होना चाहिए। बाह्य प्रभाव को ध्यान से समझने के लिए समझें कि क्या यह फायदेमंद या हानिकारक है और इसके अनुसार कार्य करें।
  • छवि एक आदर्श महिला कदम 13 शीर्षक
    4
    कारण बढ़ो महिलाएं बहुत भावुक होती हैं और भावनाओं की बदसूरत यह है कि यह अक्सर तर्क को अंधा कर देता है या विचलित करता है। एक सच्चे स्त्री अपनी भावनाओं को स्वीकार करती है, लेकिन उसकी प्रतिक्रियाओं को नियंत्रित करने के लिए कारण का उपयोग करती है।
  • पागलपन के बजाय ज्ञान के अनुसार नेतृत्व करें। यह एक बाइबिल सिद्धांत है जिसे बुक ऑफ़ नीतिवचन से लिया गया है, लेकिन यह रोजमर्रा की ज़िंदगी पर भी लागू होता है और अगर आप ईसाई नहीं हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है आप अपने दिल को सुनने के लिए सुन सकते हैं लेकिन अंत में आपको अपने मस्तिष्क के साथ एक स्थिति का न्याय करना होगा, जो कि आपने अपने जीवन के दौरान बनाए गए ज्ञान का उपयोग किया है, ताकि सबकुछ ध्यान से मूल्यांकन कर सकें।
  • भाग 4

    घर का बना गुण
    इमेज का शीर्षक, एक आभासी महिला बनें चरण 14
    1
    माता-पिता का सम्मान करें आपके माता-पिता अपने आप को पैदा करने के लिए ज़िम्मेदार हैं और जिन लोगों ने आप को उस व्यक्ति में बदल दिया है जिसकी आप अब कर रहे हैं एक सच्चे स्त्री बनने के लिए आपको उनके प्रति सम्मान दिखाना पड़ता है, नियमों का पालन करना, जब आप युवा होते हैं और वयस्कों के रूप में भी अपने विचारों को सुनते हैं और उनका सम्मान करते हैं।
    • यदि आपके माता-पिता आप पर बुरा व्यवहार करते हैं, तो यह एक और बात है आपको अपने माता-पिता के अलावा अपने आप से प्रेम करना चाहिए और यदि आपके लिए सबसे अच्छी बात एक अपमानजनक माहौल को छोड़ना है, तो ऐसा करना सबसे अच्छा कार्य है जो आप कर सकते हैं।
  • छवि एक आदर्श महिला बनें चरण 15
    2
    अपने पति का सम्मान करें यदि आपके पास एक है अगर आप शादीशुदा हैं, तो आपको अपने पति से प्रेम करना और सुनना चाहिए। तुम्हारी शादी एक साझेदारी है, और यह उम्मीद की जाती है कि वह बदले में आपको सम्मान देते हैं, ज़ाहिर है।
  • आपको हर आदेश में उसकी आज्ञा का पालन नहीं करना पड़ता है, लेकिन अगर आप किसी व्यक्ति के साथ विवाह कर रहे हैं, तो वह आपको दुख देने के लिए कुछ भी नहीं करेगा। यदि ऐसा है, तो आपको असहमति के मुद्दे पर चर्चा करने और उनके परिप्रेक्ष्य पर विचार करने से पहले दोनों के निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए आपको कम से कम अपने पति का सम्मान करना होगा।
  • फिडेलिटी अपने पति का सम्मान करने का एक और तरीका है। आपको उसके प्रति विश्वासयोग्य होना चाहिए और उसे धोखा न देना।
  • छवि एक आदर्श महिला बनो चरण 16
    3
    अगर यह तुम्हारा मामला है, तो एक प्यार मां बनो। यदि आपके पास बच्चे हैं, तो आपको अपनी आवश्यकताओं को अपने सामने रखना चाहिए। उन्हें पुण्य के एक उदाहरण के बाद बढ़ाएं और उन्हें अच्छे लोगों में बदलने की कोशिश करें।
  • आपको अपने बच्चों से प्रेम करना चाहिए और उनकी ज़रूरतों को पूरा करना चाहिए, भले ही इसका अर्थ बलिदान करना है। उदाहरण के लिए, एक पुण्य महिला बीमार बच्चे को भ्रम करेगी, भले ही यह रोगाणुओं को ले जाना शामिल हो।
  • आपको उन्हें देखभाल और ज्ञान के साथ भी शिक्षित करना चाहिए ताकि वे सही और गलत के बीच का अंतर सीख सकें।
  • भाग 5

    सद्भाव विकसित करना
    छवि एक आदर्श महिला कदम 17 शीर्षक
    1
    केंद्र की ओर उन्मुख और समाप्त नहीं इस सिद्धांत पर पहले अरस्तू द्वारा चर्चा की गई थी बहुत अच्छा यह खराब हो सकता है सद्गुण केंद्र में, एक विशेषता के चरम सीमाओं के बीच में पाया जा सकता है।
    • उदाहरण के लिए, अपने लिए प्यार की खेती करें इस सिद्धांत का एक अतिरिक्त अहंकार हो जाएगा, लेकिन एक बड़ी कमी कम आत्मसम्मान पैदा करेगा। आपसे प्यार करना और सम्मान करना चाहिए ताकि आप दूसरों के साथ ऐसा कर सकें, इस तरह आपसे प्यार करने के लिए याद रखें कि आप हालांकि दूर नहीं ले जाते हैं।
  • छवि एक आदर्श महिला कदम 18 शीर्षक
    2
    एक धार्मिक जीवन के लिए प्रतिबद्ध यदि आप वास्तव में एक सच्चे स्त्री की तरह रहना चाहते हैं, तो आपको अपने आप को एक स्थायी प्रतिबद्धता के लिए तैयार करना चाहिए। एक सच्चे जीवन ऐसा नहीं है जो कुछ दिनों में विकसित होता है। सच पुण्य जीवन का एक तरीका है
  • छवि एक आभासी महिला होना शीर्षक चरण 1 9
    3
    तब तक सद्गुण का अभ्यास करें जब तक यह आदत न हो। आप दिन-रात में पूरी तरह से धार्मिक होने के बिना संलग्न हो सकते हैं सबसे अच्छा तरीका सदाचारी व्यवहार को अक्सर अभ्यास करना है ताकि यह एक नई आदत बन जाए।
  • पिछली गलतियों और आपके रास्ते पर उनको निराश न करें। अंत में, यदि आप पर्याप्त गुणों के सिद्धांतों का अभ्यास करते हैं, तो वे आपके व्यक्ति की आदतों और विशेषताओं बन जाएंगे।
  • और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com