अपने बेटे को लर्निंग से प्यार करने के लिए प्रोत्साहित कैसे करें

आखिर, हम चाहते हैं कि हमारे बच्चों को प्यार करें। सीखने के लिए जुनून रखने से एक अच्छा ग्रेड प्राप्त करने या माता-पिता या शिक्षकों को पुरस्कृत करने के लिए अध्ययन करने से अलग होता है जो लोग कम उम्र में संस्कृति के प्यार को विकसित करते हैं, वे अपने जीवन भर इस हित को खेती करते हैं और आमतौर पर उन लोगों की तुलना में सफल, रोचक और अधिक पूर्ण हो जाते हैं जो इस जुनून का हिस्सा नहीं होते हैं।

कदम

आपका बच्चा सीखना प्यार करने के लिए प्रोत्साहित करें शीर्षक 1 शीर्षक
1
अपने बच्चे से जो चीजें आप पढ़ते हैं और सुनते हैं और विशेष रूप से आपको दिलचस्प के बारे में बताएं
  • अपने बच्चों से पूछें कि वे कैसे विभिन्न विषयों (वर्तमान मामलों, संबंधों, मूल्यों) के लिए प्रस्तुत करते हैं उन्हें न्याय किए बिना अपनी राय व्यक्त करें। उन्हें समझने में मदद करने के लिए कि वे कैसे परिपक्व हो गए हैं।
  • आपका बच्चा सीखना सीखने के चरण 2 को प्रोत्साहित करें
    2
    अपने शौक और रुचियां बढ़ें उन्हें अपने बच्चों के साथ साझा करें, लेकिन उनसे उन्हें भी पालन न करें।
  • अपने बच्चों को निजी हितों के लिए प्रोत्साहित करें यदि वे शौक के बारे में जिज्ञासा दिखाते हैं, अध्ययन का एक क्षेत्र, खेल या संगीत वाद्ययंत्र, उन्हें प्रोत्साहित करते हैं और उनको किसी भी तरह से अपनी वित्तीय सहायता प्रदान करते हैं।
  • अपने बच्चे को लर्निंग लर्निंग चरण 3 को प्रोत्साहित करें
    3
    पुस्तकों के नियम अपने आप को पढ़ें, आपको एक अच्छा उदाहरण सेट करना होगा। अपने बच्चों को पढ़ें, किताबों के बारे में उन्हें भावुक बनाने के लिए कई किताबों के साथ घर भरें बुककेस से लैस और दिखाएं कि पुस्तकें कितना मूल्यवान हैं।
  • खेल किताबें का उपयोग करें
  • ऑडियो पुस्तकों को सीडी या एमपी 3 पर सुनें
  • आपका बच्चा सीखना प्यार करने के लिए प्रोत्साहित करने वाला शीर्षक 4
    4
    अपने बच्चे को संगीत, मनोरंजन, खेल, संग्रहालयों, यात्रा, पढ़ना, नृत्य, खेल, भोजन, पहेली इत्यादि सहित विभिन्न प्रकार के अनुभवों के साथ साझा करें। कोई भी कल्पना नहीं करता कि इस प्रकार का अनुभव भविष्य के जीवन विकल्पों को कैसे प्रभावित कर सकता है
  • आपका बच्चा सीखना सीखना चरण 5 के शीर्षक से चित्र
    5
    अपने बच्चों के साथ "बुद्धिमानी खेल" खेलें ये खेल हैं जहां कोई एकल जवाब नहीं है। उदाहरण के लिए, स्कार्बे और शतरंज जीत के महत्त्व के बजाय वेटेड चालन के मूल्य पर जोर दें।



  • आपका बच्चा सीखना सीखना चरण 6
    6
    याद रखें कि आप अपने बच्चे का सबसे अच्छा शिक्षक हैं स्कूल, या शैक्षिक गेम, टेलीविजन और पुस्तकों से भरा एक बुकशेल्फ़ आप अपने बच्चों की शिक्षा के लिए क्या कर सकते हैं, इसके साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकते। यह आज की दुनिया में एक बच्चे के मस्तिष्क को उत्तेजित करने के लिए बहुत प्रयास नहीं करता है, जहां पर उन्हें इसकी सबसे अधिक आवश्यकता होती है। यहां आपके द्वारा अपने बच्चे को संलग्न करने के लिए सरल चीजें मिल सकती हैं: घरों की संख्या, काली कारों, साइकिलों आदि की गणना। जब आप ड्राइव के रूप में मिलते हैं - रेस्तरां मेनू पर अक्षरों, संख्याओं या रंगों की तलाश करें - जब आप गम को चबाने के लिए एक वेंडिंग मशीन का उपयोग करते हैं, तो कुछ मुट्ठी भर सिक्कों को दे दो और अंतर की व्याख्या करें और यह कि वितरक केवल एक विशिष्ट सिक्का स्वीकार करेंगे (इसलिए आपका बच्चा छोड़ दें सही सिक्का ले लो और इसे औषधि में रखें - बच्चों को इसे पसंद है!)।
  • आपका बच्चा सीखना सीखने के लिए प्रोत्साहित करें शीर्षक 7 शीर्षक
    7
    अपने बच्चे को खाली समय दें बच्चों को खोजने और तलाशने के लिए बहुत से खाली समय की आवश्यकता है प्रतिबद्धताओं और गतिविधियों के साथ इसे अधिभार न करें। बच्चे को आज़ादी से खेलने के लिए, पिछवाड़े में कल्पना करना और भटकना
  • आपका बच्चा सीखना प्यार करने के लिए प्रोत्साहित शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    जितनी जल्दी हो सके शुरू करें, बजाय बाद में अपने बच्चे में आजादी को प्रोत्साहित करना मस्तिष्क के विकास के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और इसे सीखने पर कैसे रखा जाएगा। कभी-कभी, कुछ गतिविधियां आपके बच्चे के लिए बहुत मुश्किल लगती हैं, सिर्फ इसलिए कि आपने अभी तक उनको ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित नहीं किया है उदाहरण के लिए, एक केला छीलने जैसी चीजें, जो शर्ट पहनने और घर की बिल्ली को खिलाने का चयन करती है, वह चीजें हैं जो एक छोटा बच्चा कर सकता है। अपने बच्चे को इस तरह से काम करने दें जिससे वह उसे अपनी दुनिया पर और अधिक नियंत्रण दे सकें, जो बदले में उन्हें बड़ी और बेहतर कंपनियों में प्रोत्साहित करेगा जब दुनिया आपके हाथों में है, तो आप इसके बारे में कुछ करना चाहते हैं, है ना?
  • अपने बच्चे को लर्निंग लर्निंग चरण 9 को प्रोत्साहित करें
    9
    स्कूल के साथ सहयोग करना, सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे इसके महत्व को समझते हैं स्कूल की गतिविधियों में भाग लेना, यदि संभव हो तो कक्षा में स्वयंसेवक और शिक्षक के साथ संवाद करना। शिक्षक से पूछिए कि आप अपने बच्चे की मदद के लिए क्या कर सकते हैं
  • टिप्स

    • भूमिकाओं को उल्टा करें एक छात्र बनें और अपने बच्चे को आपको कुछ सिखाएं।
    • अपने बच्चे की जांच करने के लिए पुस्तकों और दिलचस्प सामग्री को छोड़ दें।
    • अपने बेटे के कारण!
    • इसे हमेशा एक मजेदार अनुभव बनाने की कोशिश करें ... कोई तनाव नहीं।
    • अपने बच्चे को बताएं कि सीखने के लिए क्या ज़रूरी है और कितना मूल्य है (उदाहरण के लिए, तालिकाओं का अध्ययन करना क्यों महत्वपूर्ण है)
    • यदि आप सीखने के लिए जुनून दिखाते हैं और अपने बच्चों को अपने हितों की खेती करने की अनुमति देते हैं, तो इन अवसरों का विरोध करना उनके लिए मुश्किल होगा।
    • इसके अलावा, अपने बच्चों को यह बता कर आश्वस्त करें कि यह हमेशा पूर्ण अंक लेने के लिए आवश्यक नहीं है क्या वास्तव में महत्वपूर्ण है कि वे हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ करते हैं!

    चेतावनी

    • वोटों को अधिक मत देना अगर आपका बच्चा कम निशान लेता है, चीख मत और चीख मत करो, लेकिन उसे दिखाएं कि क्या गलत था और उसे समझने में सहायता करें यदि वोट अच्छे हैं, तो जश्न मनाने के लिए बड़े और महंगे उपहार खरीदना (कम से कम हमेशा नहीं)। आपका बच्चा अच्छा काम करने के लिए आभारी / आश्वस्त महसूस करेगा और कम अंक लेने से डरेंगे। बहुत अधिक मान्यता देने से बुरे व्यवहार और आदतों को भी प्रोत्साहित किया जाता है, जैसे कि श्वास, और परिसरों के उद्भव को प्रोत्साहित कर सकता है (जैसे विफलता का डर)। यह समझने की कोशिश करें कि सभी बच्चे उच्च अंक नहीं लेंगे और यह कि सभी में भी पर्याप्तता पर विचार किया जा सकता है अच्छा, क्योंकि यह एक औसत ग्रेड है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com