प्रभाव से कैसे प्रार्थना करें (ईसाई धर्म)

"... अगर आप दूसरों को माफ नहीं करते हैं, तो आपका पिता भी आपके दोषों को क्षमा नहीं करेगा"।
मैथ्यू 6:15, मार्क 11:26

क्या आपकी प्रार्थना काम करती है? "पिता, मेरे दुश्मन को आशीर्वाद दे आपकी शांति के साथ ..." यह एक सार्थक प्रार्थना है! बहुत से लोग सोचते हैं कि कुछ प्रार्थनाओं का जवाब क्यों मिलता है जबकि अन्य - शायद उनकी अपनी प्रार्थनाएं - कभी उन्हें प्राप्त नहीं होती हैं यहाँ कुछ विचार हैं इस प्रकार, अगर आप वास्तव में प्रार्थना की शक्ति चाहते हैं, तो यहां आपको कुछ चीजों को ध्यान में रखना होगा।

कदम

छवि शीर्षक प्रभावी ढंग से (ईसाई धर्म) चरण 1
1
भगवान को फिर से जगाना मसीह का पालन करने और भगवान की पूजा करने के लिए क्या आवश्यक है। वह शक्तिशाली है, वह है ब्रह्मांड के निर्माता और महिमा, प्रशंसा और सम्मान के योग्य है आपकी प्रार्थना जीवन को उस स्थान पर प्रभु को पहचानना चाहिए जो आपके जीवन में सही है।
  • छवि शीर्षक प्रभावी ढंग से (ईसाई धर्म) चरण 2
    2
    कृतज्ञता से प्रार्थना करो, भगवान की स्तुति करो और अपनी प्रार्थनाओं को सकारात्मक रूप से समाप्त करें डोमिना कुछ व्यवहार के रूप में भावनात्मक रूप से सिफ़ारिश और अनावश्यक रूप से, और `अच्छा रात के समय में` भगवान भीख माँगती हूँ, क्योंकि, उदाहरण के लिए, यह एक बेचैन नींद का कारण बन सकता है, और बुरे विचार सहन बुरा sogni- अपने स्वयं के मन में एक पीसमेकर हो, विश्वास कि भगवान जानता है और चाहता है कि आप के लिए क्या चाहिए और आप सही चाहते हैं (ईर्ष्या या संकोच के बिना)। तो उसे पहले से धन्यवाद, अच्छे परिणाम की उम्मीद करें (यह विश्वास करना है)। ज़ाहिर है, उस समय के लिए एक उपयुक्त समय और स्थान है, जिसने दुर्व्यवहार किया और प्रार्थना का अनुरोध किया: "भय और भय के साथ अपने उद्धार को तैयार करें" किसी भी समय आप पसंद करते हैं, लेकिन सो जाने का समय हमेशा सबसे अच्छा नहीं होता है। लक्ष्य खुशी नहीं है - बल्कि खुशी के लिए पूछिए जो भी अनुभव आप करते हैं - चिंतित विचारों या बुरे सपने को रोकने की कोशिश करते हैं, भगवान से कहें कि वह आपको मूल दिखाए उन्हें उन्हें लाओ सुवक्ता प्रार्थनाओं के माध्यम से विश्वास के साथ (व्यक्तिगत) कुलुस्सियों 4: 2: "प्रार्थना में दृढ़ रहें और उसमें देखें, धन्यवाद देना" - और दैनिक आभार आपके जीवन में शांति ला सकते हैं!
  • छवि प्रभावी ढंग से प्रार्थना (ईसाई धर्म) चरण 3
    3
    अपने जीवन के सभी अच्छी चीजों या आशीषों के लिए धन्यवाद और स्तुति करो और ईश्वर और यीशु (एक समर्थक बनने) को अधिक बढ़ाएं (या ऐसा करना शुरू करें)। परमेश्वर और यीशु ने एक को आशीर्वाद देने का वादा किया है दूसरों को आशीर्वाद दो और उसके आशीर्वाद के लिए भगवान का शुक्र है
  • छवि शीर्षक प्रभावी ढंग से (ईसाई धर्म) चरण 4
    4
    अपने जीवन में पाप को आश्रय देना बंद करो: हाँ, यह कूड़े में इसे दबाएगा! भगवान पाप को नहीं देख सकते 1 कुरिन्थियों 6: 9-10: "क्या आप नहीं जानते कि अधर्मी परमेश्वर के राज्य के वारिस नहीं होंगे? धोखा नहीं किया है: न वेश्यागामी, न ही मूर्तिपूजक, और न ही परस्त्रीगामियों, और न ही भ्रष्ट, और न ही sodomites, और न ही चोर, और न ही लोभी, न पियक्कड़ है और न ही बदनाम करनेवाले और न ही ठग परमेश्वर के राज्य के वारिस होंगे।"
  • इफेक्ट शीर्षक प्रभावी ढंग से (ईसाई धर्म) चरण 5
    5
    दूसरों को क्षमा करें. भगवान के बच्चे की तरह रहते हैं जो वह प्यार करता है "खोज" मसीह में, और तुम हमेशा उसके आनन्द में रहोगे - यहां तक ​​कि दर्द में भी वह तुम्हारी शान्ति (आनन्द) है। फिर भी, आपको उसकी धार्मिकता और माफी में प्रवेश करने की ज़रूरत है, याद रखना कि आपको भी माफ़ करना चाहिए, अन्यथा आपको मित्र (और अनुयायी) के रूप में आपके गुणवत्ता में माफ़ नहीं किया जाएगा। तो, होना करने के लिए सक्षम होने के लिए अधिक सुखद अपनी आंखों के लिए, वह हमेशा माफ कर देता है, क्योंकि अच्छाई की यह कार्यवाही आपको वापस कर दी जाएगी! मार्क 11:25: "जब आप प्रार्थना करना शुरू करते हैं, यदि आपके पास किसी के विरुद्ध कुछ है, तो क्षमा करें, क्योंकि स्वर्ग में आपका पिता भी आपके दोषों को क्षमा करता है"।
  • छवि प्रभावी ढंग से प्रार्थना (ईसाई धर्म) चरण 6
    6
    भगवान का मानो. यूहन्ना 15: 7: "यदि आप मुझमें रहते हैं और मेरी प्रार्थनाएं आपके अंदर रहती हैं, तो आपसे क्या चाहें पूछें और यह आपके लिए किया जाएगा"। ध्यान दें कि जो कुछ तुम करते हो, वह आपके लिए खुशी में रहना चाहिए। पाप अवज्ञा है और हम उसे (उसकी खुशी से बाहर) से अलग। तुम जो भी करते हो बीज बोना दूसरों के जीवन में यह आपके जीवन में बढ़ता है, अर्थात्: "इकट्ठा तुम क्या बोना"।
  • छवि प्रभावशाली ढंग से प्रार्थना (ईसाई धर्म) चरण 7
    7
    बिना संदेह किए बिना विश्वास करो अपनी इच्छा के लिए प्रार्थना करने के लिए पर्याप्त रूप से बुद्धिमान रहें और जब आप प्रार्थना करते हैं तो विश्वास करने का ज्ञान प्राप्त करना सुनिश्चित करें, और आपको प्राप्त होगा। विश्वास यह संभव बनाता है जेम्स 1: 5-8:

    "यदि आप में से कोई भी बुद्धि के बिना है, तो आप इसके लिए भगवान से पूछें, जो वह हर किसी को सादगी और बिना परिस्थितियों को देता है, और उसे उसे दिया जाएगा।

    हालांकि, विश्वास के साथ, उसे बिना किसी हिचकिचाहट से पूछिए, क्योंकि जो लोग समुद्र की लहर की तरह लगते हैं, हवा से हिलते और हिलते हैं।

    तो एक आदमी भगवान से कुछ प्राप्त करने का विचार नहीं करता है:

    वह अनिश्चित है, अपने सभी कार्यों में अस्थिर है
    "।
  • इफेक्ट शीर्षक प्रभावी ढंग से (ईसाई धर्म) चरण 8
    8
    परिणामों को देखें और अपने आप को प्रेरणा दें। कैसे? प्रार्थना डायरी रखें या चीजों की एक सूची, लोगों और मिशनों के लिए प्रार्थना करने के लिए। आपकी प्रार्थना डायरी आपको उन चीजों के विकास के साथ अद्यतित रहने की अनुमति दे सकती है, जिनके लिए आप प्रार्थना करते हैं। लेकिन सावधान रहें आपकी प्रार्थना डायरी में प्रार्थना करने वाली चीजों की एक सूची है: यह भगवान के उत्तर के अंक का मूल्यांकन करने के लिए स्कोरकार्ड नहीं है।



  • छवि शीर्षक प्रभावी ढंग से (ईसाई धर्म) चरण 9
    9
    प्रार्थना में ईश्वर की इच्छा की पुष्टि करें, क्योंकि भगवान का मजाक नहीं है: जो भी मनुष्य दूसरों के जीवन और मन में रोता है, वह भी इसे इकट्ठा करेगा।
  • छवि प्रभावशाली ढंग से प्रार्थना (ईसाई धर्म) चरण 10
    10
    भगवान की इच्छा के बारे में पूछें "एक योग्य व्यक्ति के रूप में अपने आप को भगवान के सामने पेश करने का प्रयास करें" और अपने लिखित शब्द के द्वारा ईश्वर और उसकी इच्छा के मन को जानने के लिए।
  • छवि शीर्षक प्रभावी ढंग से (ईसाई धर्म) चरण 11
    11
    छोड़ने के बिना संतुलन बनाए रखें कभी-कभी ईश्वर चाहता है कि हम प्रार्थना में दृढ़ रहें ... जब हम इसे जाने दें: जैसे ही। इफिसियों 6: 13-14: "... और सभी परीक्षणों को पारित करने के बाद फर्म खड़े हो जाओ। दृढ़ रहें, इसलिए ..."।
  • छवि शीर्षक प्रभावी ढंग से (ईसाई धर्म) चरण 12
    12
    अपने दुश्मन से प्यार करो और दूसरों को अन्याय न करें। एक दूसरे से प्यार करो क्योंकि उसने तुम्हें प्यार किया है। दया से प्रेम रखो और इसे अभ्यास में रखो! मैथ्यू 7:12: "जो कुछ भी तुम चाहते हो कि मनुष्य तुम्हारे साथ करे, आप भी उनसे ऐसा करते हैं: यह वास्तव में कानून और भविष्यवक्ताओं है"।
  • छवि प्रभावी रूप से प्रार्थना (ईसाई धर्म) चरण 13
    13
    "आशीर्वाद और अभिशाप मत करो"। आप जो भी करते हैं या कहते हैं, दूसरों की भलाई और अच्छे के लिए देखो! अपने दुश्मनों को अच्छी चीजों से आशीर्वाद देने के लिए भगवान से प्रार्थना करो। चूंकि यह एक आदेश है जो उसके शब्दों से सीधे आता है, हमें इसे व्यवहार में रखना चाहिए, चाहे हमें यह पसंद है या नहीं।
  • छवि शीर्षक प्रभावी ढंग से (ईसाई धर्म) चरण 14
    14
    "निर्बाध रूप से प्रार्थना करें", 1 थिस्सलुनीकियों 5:17। धन्यवाद और कृतज्ञता की भावना में परमी: दूसरों को आशीषें - क्योंकि भगवान को ये चीजों को एक के रूप में लगता है जीवित प्रार्थना - यह लगातार प्रार्थना कर रहा है, क्योंकि आप दूसरों के साथ व्यवहार करना चाहते हैं, जैसे आप का इलाज करना चाहते हैं, ईश्वर की महिमा करें। और जो भी आप करते हैं, अच्छे या बुरे, इनमें से कम से कम, प्रभु को करो।
  • ईसाई शीर्षक प्रभावी छवि (ईसाई धर्म) चरण 15
    15
    खुद को भगवान से खोलें और विश्वास के साथ उससे पूछें कि आप क्या चाहते हैं जाहिर है, भगवान आपके जीवन के हर पहलू (झूठ बोल नहीं करेगा), साथ ही साथ आपके प्रयासों और आपके पापों के बारे में जानता है। वह जानता है कि आप कैसा महसूस करते हैं वह आपको प्यार करता है और बिना सीमा के आपकी परवाह करता है चूंकि वह प्रेम और दया है, वह अन्याय का पक्ष नहीं करता है कोई नहीं क्योंकि उसने हमें बनाया और हमें ठीक करने और हमें बचाने की कोशिश की, यदि हमें विश्वास है और परमेश्वर की इच्छा का पालन करते हैं।
  • यीशु उन्होंने कहा:

    "और जब आप प्रार्थना करते हैं, तो कपटियों की तरह मत बनो, जो सभाओं में और चौकों के कोने में खड़े होकर प्रार्थना करते हैं, ताकि लोगों को देखा जाए। वास्तव में मैं आपको बताता हूं: वे पहले से ही अपना इनाम प्राप्त कर चुके हैं। इसके बजाय, जब आप प्रार्थना करते हैं, तो अपने कमरे में जाएं, दरवाज़ा बंद करके अपने पिता से प्रार्थना करें, जो गुप्त में है - और आपके पिता, जो गुप्त में देखते हैं, आपको इनाम देंगे"। मैथ्यू 6: 5-6
  • यीशु ने यह भी कहा:

    "प्रार्थना करना, पूंजीवादियों की तरह शब्द बर्बाद मत करो: उनका मानना ​​है कि वे शब्दों से सुन रहे हैं तो उन की तरह मत बनो, क्योंकि तुम्हारा पिता जानता है कि आपसे पूछने से पहले आप क्या चाहते हैं"। मैथ्यू 6: 7-8
  • सही प्रेरणा से प्रार्थना करें, निजी हित के लिए नहीं। अपने विचारों को उचित कारण से प्रेरित करें, और जब आप प्रार्थना करते हैं, तो खुद से पूछें कि आपकी प्रार्थना भगवान की महिमा ला रही है या नहीं (याकूब 5: 3)
  • टिप्स

    • ईमानदारी से प्रार्थना करो जब आप यीशु मसीह से आप को बचाने के लिए पूछें, पश्चाताप की प्रार्थना कहें, तो अपने सच्चे जीवन के लिए भगवान की योजना को स्वीकार करें।
    • दृढ़ रहना प्रार्थना में वह आपकी मंशा जानता है, क्योंकि वह सत्य जानता है (क्योंकि वह यह है सच) और अपने जीवन (पिछले, वर्तमान और भविष्य) पता है। उनके पास प्रत्येक के लिए एक योजना है इसलिए, यदि आप अपना जीवन यीशु को सौंप देते हैं और दया की मांग करते हैं, तो भगवान आपको और तुम्हारे पापों को माफ़ करेंगे।
    • बाइबल पढ़ें. यह कैसे प्रार्थना करने पर स्पष्ट संकेत से भरा है, क्या काम करता है और क्या काम नहीं करता है भगवान बाइबल के माध्यम से बोलता है जब वह इसे पढ़ता है, भले ही वह हमेशा न हो (यह उसके आधार पर निर्भर करता है और आप किस लिए प्रार्थना करते हैं)
    • बलि के साथ अपने पड़ोसी से प्रेम करें, क्योंकि एक ऐसे व्यक्ति के मुकाबले अधिक प्यार क्या हो सकता है जो एक मित्र (या यहां तक ​​कि किसी अजनबी के लिए) को ज़िन्दगी या अपनी ज़िंदगी देगा?
    • "तू अपने परमेश्वर यहोवा से अपने सारे मन, अपने सारे प्राण, और अपनी सारी शक्ति और अपने सारे मन और अपने पड़ोसी को अपने जैसा प्रेम रखेगा;", ल्यूक 10:27
    • भगवान-सुसमाचार पढ़ें और मदद के लिए पूछें "यीशु के नाम पर"। यीशु ने कहा: "पूछें और यह आपको दिया जाएगा, तलाश और ढूँढें, दस्तक और यह खोला जाएगा। क्योंकि जो पूछता है, वह प्राप्त करता है, और जो ढूंढता है, और जो खटखटाता है, उसे खोला जाएगा" (मैथ्यू 7: 7-8)। यदि आप प्रतीक्षा करते हैं, तो ईश्वर जवाब देगा।
    • बाइबल निम्नलिखित बातों के लिए प्रार्थना करती है:
    • मैथ्यू 9.37-38: कटाई में मजदूर.
    • यशायाह 58: 6, 66: 8, 1 तीमुथियुस 2: 4: जिन लोगों ने अपना रास्ता खो दिया है, उनका रूपांतरण.
    • 1 तीमुथियुस 2: 2: राष्ट्रपति, सरकार और

      शांति, पवित्रता और ईमानदारी.
    • गलतियों 4:19, 1: 2: चर्च का पूरा विकास.
    • इफिसियों 6:19, 6:12: भगवान के लिए मिशनरियों के लिए दरवाजे खोलने के लिए.
    • प्रेरितों के काम 8:15: पवित्र आत्मा की परिपूर्णता और ईसाइयों के लिए उनके अभिषेक.
    • 1 कुरिन्थियों 14:13: पवित्र आत्मा का डबल वितरण और ईसाइयों के लिए उपहार.
    • जेम्स 1: 5: क्योंकि ईसाई ज्ञान प्राप्त करते हैं.
    • जेम्स 5:15: चिकित्सा ईसाइयों के लिए शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक.
    • 2 थिस्सलुनीकियों 1: 11-12: की ताकत सुसमाचार में यीशु की महिमा करने के लिए.
    • मैथ्यू 26:41, लूका 18: 1: ईसाइयों के लिए प्रलोभन पर काबू पाने की ताकत.
    • मैं समय 2: 1: याचिकाओं और अन्य अनुरोध.
    • कुछ लोग कुछ प्रार्थना अनुष्ठानों के लिए रोज़गार का उपयोग करते हैं।

    चेतावनी

    • अभिमानी या धमकाने वाली प्रार्थना आपकी सांस के लायक नहीं है
    • जब आप प्रार्थना करते हैं, तो आपको ईश्वर की इच्छा में होना चाहिए। यदि आप जो प्रार्थना कर रहे हैं वह ईश्वर की इच्छा में नहीं है, तो आप इसे प्राप्त नहीं करेंगे। प्रार्थना एक सरल नहीं है "मैं यह पूछता हूं, मुझे यह मिलता है"। जब आप प्रार्थना करते हैं, तो भगवान हमेशा तुम्हारी बात सुनेंगे, लेकिन कभी-कभी भगवान का जवाब है "नहीं" या "अब नहीं"।
    • व्यर्थ में मत पूछो, लेकिन जब आप सहायता, सहायता या दया की आवश्यकता होती है, तो यीशु से पूछें - और पूछें कि भगवान की इच्छाओं में होगा आपका दिल (तुम्हारा में "केंद्र")।
    • लोगों के खिलाफ प्रार्थना करना काम नहीं करता!
    • यीशु ने कहा:

    • "... अगर आपको याद है कि आपके भाई के खिलाफ कुछ है, तो पहले जाएं अपने भाई के साथ सामंजस्य करो और फिर अपने उपहार की पेशकश करने के लिए वापस आओ ..." (मैथ्यू 5: 23-24)
    • याद रखें:

    • "... एक दुविधा में पड़ा हुआ आत्मा के साथ पुरुषों, अपने दिलों को पवित्र करें!" (जेम्स 4: 8)।
    • "... जो झिझकता है समुद्र की लहर की तरह लग रहा है [...] और प्रभु से कुछ प्राप्त करने के लिए मत सोचो ..." (जेम्स 1: 5-8)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com