कैसे भगवान में विश्वास करने के लिए

दुनिया के विभिन्न विचारधाराओं और परिभाषाओं में विभिन्न संस्कृतियों और लोगों के अनुसार अलग-अलग है। यद्यपि कुछ बिंदुओं के समान समान हो सकते हैं, यह पता चलता है कि व्यक्तिगत रूप से कौन या क्या भगवान है इस आंतरिक खोज को जरूरी नहीं कि ईसाई धर्म, यहूदी या किसी अन्य विशिष्ट धर्म में हल किया जाए। आप अपने दम पर विश्वास पा सकते हैं, परन्तु ईश्वर में विश्वास करना एक उच्च शक्ति में विश्वास करना है

. आप तय कर सकते हैं कि आपके जीवन, आपके फैसले और कार्यों की स्थिति में कौन से प्रमुख कारण बलों की स्थिति है।

कदम

छवि का शीर्षक विश्वास में भगवान चरण 1
1
बुद्धि को परिभाषित करें: तथ्यों को एक साथ रखने और रिश्ते बनाने की क्षमता, और सामान्य रूप से विज्ञान और वास्तविकता द्वारा इस वैचारिक गतिविधि का प्रदर्शन पहचानने के लिए।

विचार करें कि जटिल, बुद्धिमान मानव सोच का एक हिस्सा क्या है - कोई भी वास्तव में निश्चित रूप से इसकी व्याख्या नहीं कर सकता है ... नहीं यह कंप्यूटर के लिए बाइनरी लॉजिक (0-1 की श्रृंखला) के साथ स्पष्ट है, कठोर क्रमादेशित।

यहां तक ​​कि एक सुपर कंप्यूटर एक साधारण जानवर के समान ही है जो एक निश्चित प्रकार के आश्रय बनाता है, यह किसी निश्चित तरीके से खिलाती है, जिसे पूर्व-क्रमादेशित निर्देश सहज ज्ञान. चींटियों, मक्खियों और मक्खियों, गरीब मानसिक संकायों के बावजूद असाधारण समन्वित प्रदर्शन कर सकते हैं, लेकिन फिर भी सुपर कंप्यूटर के बूते के बाहर मानव कार्रवाई जब यह स्वतंत्र सीखने और अलग जटिल रिश्तों के गुणन (लेकिन जहां तक ​​नहीं की बात आती है दोहराए कार्यों में या जटिल गणनाओं में मात्र गति, इंसानों का मजबूत बिंदु नहीं)
  • छवि का शीर्षक, विश्वास में भगवान चरण 2
    2
    दावा है कि भगवान परिभाषा एक `` खुफिया `, कोई प्राधिकरण कैसे, कब और क्यों मुक्त होने के लिए या करने के लिए किस हद तक नियंत्रित किया जाता है सहित "वास्तविकता" निर्धारित करता है, और हर तरह से मानव से भी बड़ा है के द्वारा होता है पर विचार करें।

    आश्चर्यचकित न हों अगर कुछ लोग उम्मीद करते हैं / उम्मीद करते हैं कि भगवान पृथ्वी को एक बनाना होगा नियंत्रित क्षेत्र, दर्द या परिणाम के बिना सामान्य में व्यक्ति और मानव गतिविधि के लिए:

    इसी तरह की सीमाएं भगवान की जटिल स्तरों के आधार पर वास्तविकता को व्यवस्थित करने से रोकती हैं बुरा के खिलाफ अच्छा अपने सभी परिणामों / पुरस्कारों के साथ, और कुछ सरल विचारों के ध्यान के बावजूद यह जरूरी नहीं कि सरल है (ध्यान दें कि भगवान की समान पूर्वनिर्धारित सीमाएं नहीं हैं)

    हर कोई है ज़रूर मुख्य रूप से खुद के लिए ज़िम्मेदार है, लेकिन कभी-कभी यह गलत जगह पर होता है, और हम एडोल्फ हिटलर जैसी मनोवैज्ञानिकों के पथ पर खुद को पाने का जोखिम उठाते हैं। और एक लोगों को या एक राष्ट्र हो सकता है (बेतहाशा) इस तरह के एक अहंकारोन्मादी का पालन करें - एक "भगवान बॉक्स" की साधारण विचार अवधि से बाहर है समझाया (आप अपने मन / बॉक्स खोलने के लिए आवश्यकता हो सकती है) - लेकिन निश्चित रूप से कुछ एक सुरक्षित भगवान को दोष देंगे, सीमित ...
  • छवि का शीर्षक Believe in God चरण 3
    3
    नहीं चिंता उन लोगों की जो आपको सर्वव्यापी देवता की मौजूदगी के बारे में समझने की कोशिश करते हैं - क्योंकि उनका "तर्क" किसी भी वास्तविक परिभाषित प्राधिकारी पर आधारित नहीं है: केवल उन पर तर्क का तर्क. उस तर्क से उत्पन्न हुए उदासी से प्रसन्न रहें: अपनी सहानुभूति और उनके लिए आपका प्यार में आनन्द करो।
  • छवि का शीर्षक है विश्वास में भगवान चरण 4
    4
    उन घटनाओं के बारे में सोचें जो आपके अद्वितीय, लगभग अनन्य "पूर्व-प्रोग्रामिंग" के लिए उत्पन्न हुए:
  • "व्यक्तिगत मानव विशिष्टता" के गुण (एक एक-आयामी हिमपात के विपरीत, जो स्पष्ट रूप से है नहीं पूर्व-क्रमादेशित), जिसका अर्थ है कि वास्तव में 10 अरब के लोग रहते थे, हजारों अरब संभव संयोजन थे वे / अग्रिम में योजनाबद्ध / अनुसूचित थे, उन सभी लोगों के बीच जो रहते हैं:
  • दो समान व्यक्ति मौजूद नहीं हैं: यहां तक ​​कि नहीं मोनोज़यगेटिक जुड़वाँ, हालांकि वे एक ही कक्ष से आते हैं, क्योंकि उनके पास अभी भी अलग फिंगरप्रिंट हैं, आदि।
  • फिर भी परिवार सटीक साझा कर सकते हैं पूर्व प्रोग्राम वाले परिवार के गुण / विशेषताओं - प्रतिभा / क्षमताओं, संवेदी तीव्रता, रोगों के लिए उदाहरण के लिए आनुवंशिक प्रिवतियां - कमजोरियों या ताकत, दीर्घायु, और जैसी चीजें:
  • अपने / अपने परिवार की की पहचान - देखो, मांसपेशियों, मुंह, कान, रंग (आंख / बाल / त्वचा), आकार और हड्डियों, शरीर और आवाज़ की ध्वनि, मूड, व्यक्तित्व का आकार, सभी एलर्जी के रूप में साझा गंध, साथ ही या खाद्य पदार्थों के असहिष्णुता, संपर्क करने या कणों का सेवन आदि। - यानी व्यक्तिगत / अलग-अलग विशिष्टता की योजना बनाई।
  • Image Believe in God चरण 5
    5
    अपने आस-पास की संपूर्ण दुनिया को देखें और जीवन का समर्थन करें, यह मानते हुए कि तर्कशास्त्र के अनुसार, बुद्धिमान होने के द्वारा डिजाइन और बनाया गया था: उदाहरण के लिए, जीवन के हजारों से पता चलता है सिस्टम संतुलित और सावधानीपूर्वक विनियमित जैव रासायनिक और बिजली के उत्पादों, चेतना, दृष्टि, सुनवाई, साथ ही साथ एक "मस्तिष्क सक्षम रहने, बढ़ती, प्रक्रिया तर्क के अनुसार, बुद्धि और भावना "
  • और सहज ज्ञान, प्रतिरक्षा प्रणाली, इलाज रोग, पाचन, यहां तक ​​कि जागरूकता, व्यक्तिगत विकास और चरित्र - - ये शानदार सिस्टम भी सेक्स, प्रजातियां, परिवार और नस्लीय विशेषताओं में शामिल हैं और सब कुछ उच्च आयोजित वर्गों पता चलता है और एक स्पष्ट उद्देश्य के साथ: मौका और अराजकता के कारण नहीं।
  • इसे इस तरह देखो: यह कहना कि पूरे ब्रह्मांड मौके से बनाया गया था (बुद्धि के बिना) कहने की तरह है कि एक मूर्ति मूर्त रूप से सरल रूप से उत्पन्न होती है।
  • सभी कोशिकाओं को अन्य कोशिकाओं से प्राप्त होता है। एक कोशिका 2 नए कोशिकाओं (एमिटोसिस) में टूट कर प्रजनन करती है। तो पहला सेल कहाँ से आता है? भगवान।
  • प्रतीत होता है कि साधारण जीवित वस्तुएं भी नहीं होतीं और सबसे जटिल चीजें मौजूद थीं, उन्हें योजनाबद्ध और निर्मित नहीं किया गया था। इंटेलिजेंस और लॉजिक जीवन में सब कुछ दृश्यमान और अदृश्य (सूक्ष्म) में रहता है।
  • छवि का शीर्षक Believe in God चरण 6
    6
    ज़िंदगी के दर्द और खुशियों को महसूस करें, जरूरी नहीं कि आपके शरीर में, लेकिन आपके दिल में (आपके सार में) दर्द के कई स्रोत हो सकते हैं, किसी प्रियजन की मृत्यु, काम की हानि, आर्थिक व्यवधान या तलाक एक लक्ष्य तक पहुंचने या एक नई प्रतिभा को विकसित करने और स्वयं के जुनून पैदा करने के द्वारा, खुशी से लाया जा सकता है
  • छवि का शीर्षक, विश्वास में भगवान चरण 7
    7
    आपके द्वारा जो कुछ मिला या खो दिया है, उसके बारे में सोचने के बिना प्रत्येक दिन की प्रतीक्षा करने के लिए मुश्किल हो, और आपने कौन सी गहरी उत्तर की तलाश छोड़ दी है। अपनी इच्छा से नहीं खोया, लेकिन क्योंकि यह तुम्हारा बच गया है अपनी आशाओं को तंग रखें
  • छवि का शीर्षक विश्वास में भगवान चरण 8



    8
    आपको अविश्वसनीय अवसरों के कारण हर दिन अनुभव करने की आशा करना असंभव है, जो आपके सामने दी गई है, प्रकृति और जीवन के हर पहलू में दिखाई जाने वाली जादू।
  • छवि का शीर्षक Believe in God चरण 9
    9
    अपने चारों ओर देखो, अपने घर, आपकी कार, आपका स्वास्थ्य, प्रतिभा अच्छा है: पहले से ही, लेकिन वे जीवन को अर्थ नहीं देते हैं। आपके आँसू कम हो सकते हैं, आपकी खुशियां बढ़ती हैं, लेकिन आपको हमेशा किसी को सुनने की ज़रूरत है - न कि बस सुनना अपनी पीड़ा या अपनी सफलता साझा करें अपनी आत्मा में अकेला चलना, लेकिन मौके से नहीं आप ठीक हो रहे हैं, लेकिन आपको किसी एक मित्र या परिवार के सदस्य की जरूरत है जो आपके अकेलेपन को ठीक करने में आपकी सहायता करने के लिए और आसपास के आस-पास के जादू को साझा करने में आपकी सहायता करता है।
  • Image Believe in God चरण 10
    10
    पूजा की जगह दर्ज करें आप केवल एक महत्वपूर्ण, संतोषजनक आशा की तलाश कर रहे हैं यह एक अस्पताल चैपल में बैठने के साथ तुलना की जा सकती है। आप अपने विचारों के साथ अकेले हैं, और प्रार्थना करते हैं आपकी प्रार्थना वास्तव में धार्मिक नहीं है, लेकिन वे आपकी भावनाओं को जारी कर रहे हैं जैसे कि आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ थे। आप ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं, एक ईश्वर है जिसे आप का आविष्कार करने का आश्वस्त हो सकता है, लेकिन यह हमेशा रहा है और हमेशा रहेगा - जैसा कि किसी भी धर्म या पवित्र पाठ से वर्णित नहीं है। इसका उद्देश्य विश्वास की अधिक सराहना और इसका अर्थ अस्तित्व को देता है।
  • छवि का शीर्षक है विश्वास में भगवान चरण 11
    11
    क्या कहा जा रहा है सुनो। अगर यह आपको ऐसा महसूस करता है जैसे आपने पाया है कि आप क्या ढूंढ रहे हैं, तो आप अपने अंदर उत्साह महसूस करेंगे। कुछ गर्म और वास्तविक हो रहा है अचानक आप कम अकेला महसूस करते हैं, और कम शक्तिहीन
  • छवि का शीर्षक Believe in God चरण 12
    12
    सोचो, जैसा कि आप दूर जाते हैं और आकाश या पृथ्वी को देखते हैं देखो कि निर्माता ने वास्तव में सब कुछ बनाया, यहां तक ​​कि आप भी! कहो "मुझे विश्वास मिल रहा है, और जीवन मेरे लिए नया अर्थ हो सकता है" इसे दोहराने के लिए जारी रखने से यह संदेह और युक्तिसंगतता की प्रक्रिया को खारिज करने और आत्म-खुलासा सच्चाई को बढ़ाने के विचार को मदद मिल सकती है। अब निर्माता और जीवित जीवन की ओर मुड़ें क्योंकि यह होना चाहिए था। कृतज्ञता महसूस करें - जो सभी निर्माता ने किया था, और कहते हैं, "मुझे अकेलापन से बचाने के लिए धन्यवाद" अब लगता है कि जब आपको सहायता की आवश्यकता होती है और आप कब करते हैं नीचे गोली मार, आपके पास कोई बात है, और आपको मार्गदर्शन करने में सक्षम है।
  • Image Believe in God चरण 13
    13
    सकारात्मक बनना और जीवन के असाधारण उपहार का आनंद लें - अब आपको पावर के बारे में पता होगा कि आपने सबसे बड़ा उपहार दिया था
  • Image Believe in God चरण 14
    14
    पढ़ें बाइबिल। कई लोग जीवन के लिए दिशा और सत्य पाते हैं। अध्ययन करने की कोशिश करें - वे ढूंढते हैं सृष्टिकर्ता के साथ एक सांकेतिक योजना का विकास, हर दिन प्रार्थना और अध्ययन करना।
  • टिप्स

    • यदि आपके प्रियजन मरते हैं और आप पूछते हैं "क्यों?" ... "वे क्यों मर चुके हैं?" ... "उन्होंने मुझे अकेला क्यों छोड़ दिया?": पूछना बंद मत करो आप एक कारण जल्दी या बाद में मिल जाएगा तब तक, "... का पालन करना याद रखें धर्म और आँखें नहीं "- जब तक कि भगवान आपको जवाब जानने के लिए तैयार नहीं हैं - विश्वास भगवान
    • यह लेख केवल पारंपरिक, निजी भगवान के लिए मान्य है, और आवश्यक और उपयोगी के रूप में भगवान की मौजूदगी को मानता है यद्यपि विभिन्न धर्म विभिन्न दैवीय छवियों का दावा करते हैं, फिर भी वे किसी भी जीवित जीवन के अपने विचारों को पार करते हैं, चाहे वह नर, महिला, दोनों या न ही, भगवान बड़ा हो ...
    • अपने विश्वास को मत छोड़ो, सिर्फ इसलिए कि कुछ ऐसा होता है जो आपको नीचे फेंक रहा है। भगवान भी इसके लिए एक कारण है जल्द ही इसे खोज रहे हैं, आपको इसे मिलेगा एक दरवाज़ा खुला होगा. जब भगवान एक दरवाजा बंद कर देता है, तो वह एक दरवाजा खोलता है ...
    • विश्वास करो हार न दें विश्वास करो, और आप कभी अकेले नहीं होंगे विश्वास करने के लिए आपको किसी विशिष्ट धर्म को विश्वास या किसी से जुड़ने की ज़रूरत नहीं है।
    • उन लोगों की निजी साक्ष्यों को जानें जिनके जीवन को ईश्वर में अपने विश्वास से बचाया गया है या परिवर्तित किया गया है। दिव्य अस्तित्व के साक्ष्य प्राप्त करने वाले लोगों के इन उदाहरणों को पढ़ें: अरुऔर रीता
    • अगर स्थिति निराशाजनक लगती है, तो उसे दबाएं। आपके पास एक उद्देश्य है और भगवान इसे जानता है!
    • विश्वास के साथ परिपक्व होने वाली मान्यताओं, एक उच्च अस्तित्व की ओर, एक पल से अगले तक नहीं उभरें। एक सुबह जागना मत कहो, "आज मैं भगवान पर विश्वास करूंगा। कल मुझे विश्वास होगा"। उस विश्वास की खोज करने के लिए आपको कुछ अंदर आना पड़ना है
    • जब आप विश्वास पाते हैं, इसे तंग रखें, इसे बचने न दें, विश्वास को रोक न दें। एक दिन आप अंत में समझेंगे कि यह कैसा महसूस करता है जीवन में एक उद्देश्य है, और अगर आप अभी भी देख रहे हैं, तो शायद आपको एक बहुत बड़ा उद्देश्य मिलेगा, जब आप इसे कम से कम उम्मीद करेंगे
    • जीवन में सब कुछ, हर मार्ग से लिया गया, एक कारण है। इसे नीचे लिखें, और सड़क का पालन करें फिर एक दिन, उस किताब को फिर से पढ़ें, और अपने पथ को फिर से देखें। यह चौराहों की पहचान करता है, पुरानी सड़कों जो पीटा सड़कों में विलय कर दी गई है, सुगमतापूर्वक
    • बहुत से लोग कहते हैं कि यह "विश्वास करने के लिए" दिखता है, लेकिन यह भगवान पर भी लागू होता है? यदि आप कहते हैं "मैं एक ईसाई हूं," लेकिन आप एक सच्चे भगवान में विश्वास नहीं करते हैं ... ईसाई धर्म के अर्थ का विश्लेषण करती है, और देखते हैं कि भगवान के साथ अपने रिश्ते ओपन हार्ट अनुसंधान और विश्वास के द्वारा इसकी स्वीकृति के माध्यम से पाया जाता है। यीशु ने कहा: "मुझे देखकर, आपने पिता को देखा"

      भगवान प्रभाव, हस्तक्षेप / हस्तक्षेप (बल नहीं), और बुद्धि वास्तविकता का फैसला करती है, क्योंकि जीवन स्वतंत्र है, तर्कसंगत नहीं (रोबोटिक नहीं), जागरूक (असंवेदनशील नहीं)। सावधानीपूर्वक डिजाइन ने हमें खुफिया, शारीरिक नियंत्रण, इंद्रियों और भावनाओं को प्रदान किया है - जो अब और भविष्य में परिणाम और पुरस्कार के साथ संगठित, उद्देश्यपूर्ण (गैर-यादृच्छिक) लक्षण इंगित करता है।

    चेतावनी

    • लोग आपके साथ कई बार असहमत होंगे, लेकिन इसे बहुत ज्यादा वजन नहीं देते हैं दूसरों के धर्मों का सम्मान करते हैं, वे आपके द्वारा अलग-अलग चीज़ों में विश्वास करते हैं। यह एक व्यक्तिगत पसंद है इसके साथ कुछ भी गलत नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com