किसी के राशि चिन्ह को कैसा लगता है

क्या किसी ने कभी भी आपके राशि चक्र पर हस्ताक्षर किए हैं? यह एक असाधारण क्षमता है, लेकिन मास्टरींग में शोध और अभ्यास की आवश्यकता होती है। हर कोई नहीं मानता है कि यह संभव है या कि राशि चक्र का कोई ठोस अर्थ है, लेकिन इस लेख में आपको उन सुझावों से प्रेरित कुछ सुझाव दिए जाएंगे जो इसे संभवतः समझते हैं। फिर भी, हमेशा याद रखें कि ऐसी सलाह केवल सौर संकेतों पर आधारित है यदि हम आरोही या अवरोही के बारे में बात करते हैं, तो प्रवचन अलग होगा, क्योंकि किसी की ऊर्ध्वाधर चिह्न से पता चलने से पहले वह त्वचा को प्रकट होने वाले प्रभाव को दर्शाता है। इसके अलावा, चंद्रमा के संकेतों का कोई जिक्र नहीं है, जो किसी व्यक्ति के विशुद्ध रूप से अंतरंग पहलुओं को दर्शाते हैं, जैसे कुछ जीवन अनुभवों के प्रति भावनाओं और प्रतिक्रियाएं। नतीजतन, किसी के राशि चक्र पर हस्ताक्षर निर्धारित करने का प्रयास करते समय अपने अंतिम लक्ष्य को ध्यान में रखें।

कदम

भाग 1

ज्योतिष की मूल बातें
गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 1
1
राशि चक्र द्वारा दर्शाए गए बुनियादी चरित्र लक्षण जानें। विभिन्न लक्षणों का अध्ययन करें, जो आमतौर पर प्रत्येक संकेत को दिया जाता है। इन विशेषताओं को याद रखने का एक आसान तरीका उन लोगों के बारे में सोचना है जो आप प्रत्येक संकेत के बारे में जानते हैं। विचार करें कि वे राशि चक्र के वर्गीकरण में फिट हैं या नहीं, और क्यों जितना अधिक आप संबंधित चिह्नों के विवरण के लिए अपने आसपास के लोगों की तुलना करते हैं, उतना आसान होगा कि ये सामान्य राशि चिन्हों का विचार प्राप्त करें।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 2
    2
    मेषों के लक्षण खोजें (21 मार्च से 20 अप्रैल तक जन्म) इन व्यक्तियों को अक्सर विवाद का एक निश्चित नस होता है वे स्वतंत्रता-प्रेमी, साहसी, उत्साही, बोल्ड, महत्वाकांक्षी, एथलेटिक, आवेगी, लापरवाह, गतिशील, मजबूत, बहुत विश्वास, अपनी आवाज बनाने के लिए सक्षम सुना,, तेज लापरवाह, हठी, जिद्दी, बहुत स्वतंत्र, बहुत प्रतिस्पर्धी हैं एक साथ महान इच्छाशक्ति, नाराज, असभ्य, स्वार्थी, अपमानजनक, उद्यमी, जोखिम लेने और जीतने में सक्षम। मेष मेहनत से कार्य करते हैं, और इसके बारे में बाद में सोचते हैं।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 3
    3
    टोरो की विशेषताओं की खोज करें (21 अप्रैल से 20 मई तक का जन्म) इस संकेत के तहत पैदा हुए लोगों के पास सुंदर चीजों के लिए प्रेम है वे बेहद भौतिकवादी हो सकते हैं या जीवन में केवल सबसे परिष्कृत चीजों की प्रशंसा करने का विचार दे सकते हैं। कभी-कभी, वे कार्य करने में धीमे हैं सामान्य तौर पर, वे पैसे के प्रबंधन, बाहरी जीवन के प्रेमियों (और प्रकृति के संपर्क में किए जाने वाली गतिविधियों, जैसे खेत या बागवानी पर काम करना), बहुत व्यावहारिक और पृथ्वी पर बहुत कम हैं वृषभ आम तौर पर परिवर्तन पसंद नहीं करती।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 4
    4
    जुड़ें की सुविधाओं की खोज करें (21 मई से 21 जून तक का जन्म) वे आम तौर पर बहस में अच्छा, मजाकिया बातूनी एक मजाक के साथ तैयार कर रहे हैं, अनुकूलन, चुलबुला, चंचल के एक महान भावना के साथ (लेकिन आक्रामक हो सकता है), धोखेबाज, अस्थिर, खुश करने के लिए आसान है, बुद्धिजीवी,, हमेशा की तरह, "सामाजिक तितलियों", ज्ञान के लिए प्यास, अस्थिर आम तौर पर, वे मानसिक खेल के साथ पढ़ना, लिखना और प्रयोग करना पसंद करते हैं। इसके अलावा, वे एक ही समय में विभिन्न गतिविधियों को पूरा करने में बहुत अच्छे हैं।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 5
    5
    कैंसर के लक्षण खोजें (22 जून से 22 जुलाई तक जन्म) इस चिह्न के तहत पैदा हुए लोग बहुत संवेदनशील होते हैं (अप्रत्याशित मनोदशा के साथ), रोमांटिक, दयालु, मीठा, स्नेही, मातृ, पैंटोफॉलाई। कैंसर के व्यक्ति घर के पकाये हुए भोजन को पसंद करते हैं और गुणवत्ता वाले परिवार के समय बिताते हैं। वे सामाजिक दृष्टि से रूढ़िवादी हैं, और जब वे दुख या नाराज़ हैं तो वे अपने आप में बंद होते हैं।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 6
    6
    शेर की विशेषताओं का पता लगाएं (23 जुलाई से 23 अगस्त तक जन्म) लियोन भावुक और ठोस नेताओं हैं वे बच्चों की पूजा करते हैं, वे लक्जरी और गहने की सराहना करते हैं, उनके पास एक अविश्वसनीय रूप से मधुर रचनात्मक रवैया है। वे महत्वाकांक्षी, प्रमुख, करिश्माई, बहुत मांग, चालाक, अभिमानी, एथलेटिक, अहंकारी, शारीरिक रूप से मजबूत, खुद से भरा, मनमौजी, प्रतिस्पर्धी, बुद्धिमान, उनकी आवाजें सुनता था बनाने के लिए सक्षम, वफादार, इच्छा-शक्ति से भरा है और आमतौर पर आराम कर रहे हैं, लेकिन कभी-कभी वे काफी आक्रामक हो सकते हैं। आम तौर पर, वे ध्यान का केंद्र बनना चाहते हैं और एक महान जीवन शक्ति प्राप्त करना चाहते हैं। एक नियम के रूप में, उन्हें बहुत आकर्षक व्यक्तियों के रूप में चित्रित किया जाता है, बाल के मोटे माने के साथ जो तुरंत ध्यान देने योग्य है
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 7
    7
    वर्जिन की सुविधाओं का पता लगाएं (24 अगस्त से 22 सितंबर तक जन्म) इन लोगों को आम तौर पर पूर्णतावादी, महत्वपूर्ण, सावधानीपूर्वक, चुनिंदा, व्यावहारिक, बुद्धिमान, विनोदी, बौद्धिक, ईमानदार, चौकस, तेज और तीव्र माना जाता है। उनके पास एक महान मानसिक सतर्कता है और स्वस्थ जीवन शैली का नेतृत्व करने का प्रयास करें। वे महत्वपूर्ण हो सकते हैं, लगता है, स्वाभाविक रूप से शर्मीली और संगठित कन्या व्यक्तियों को अक्सर आदेश और सफाई की तरह लगता है, और एक विषय पर उनके दृष्टिकोण को प्रभावी तरीके से प्रदर्शित करने का तरीका पता है।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 8
    8
    तुला की सुविधाओं की खोज करें (23 सितंबर से 22 अक्टूबर तक जन्म) लिबर के हस्ताक्षर के तहत पैदा हुए लोग अनिर्णीत, कोमलता, तुच्छ, सुन्दर और राजनयिक हैं। वे समानता, न्याय, सौंदर्यशास्त्र और सुंदर चीजों की सराहना करते हैं आमतौर पर, उन्हें माना जाता है "सामाजिक तितलियों", विनम्र, दयालु, कोमल, आदर्शवादी, आकर्षक और शांतिपूर्ण
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 9
    9
    वृश्चिक की विशेषताओं की खोज करें (23 अक्टूबर से 22 नवंबर तक जन्म)। स्कॉर्पियो आरक्षित हैं, भावुक, विश्वास है, वफादार, एथलेटिक, संवेदनशील, रहस्यमय, तेज, व्यावहारिक, मजबूत, कामुक, साधन संपन्न, ईर्ष्या, सत्तावादी, क्रोधी, चुंबकीय, निर्धारित, लचीला और प्रतिशोधी। आम तौर पर, सभी क्षेत्रों में उनके पास उत्कृष्ट कौशल हैं
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 10
    10
    धनुष (23 नवंबर से 21 दिसंबर तक जन्म) के लक्षण खोजें। ये लोग साहसी, स्वतंत्र, मैत्रीपूर्ण, उत्साही, खुले दिमाग, विशेष रूप से आशावादी, साहसी, बुद्धिमान, करिश्माई, चुलबुला, आज़ादी के लिए विद्रोही और प्यास हैं धनु को प्रतिबंध पसंद नहीं है वे संचार, पैदा हुए मनोरंजन, आवेगी, अतिरंजित, अधिकता की संभावना, प्रत्यक्ष, उद्यमी, बच्चों की तरह अद्भुत प्रदर्शन करने में सक्षम हैं। वे हमेशा ज्ञान के लिए भूखे रहते हैं, वे जानते हैं कि अवसरों को कैसे जब्त करना है अंत में, वे परोपकारी और दार्शनिक हैं।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 11
    11
    मकर की विशेषताओं की खोज करें (22 दिसंबर से 20 जनवरी तक का जन्म) मकर लोगों की जिद्दी, झगड़ालू, लालची, परिपक्व, आरक्षित, ठंड, अलग, सतर्क, महान श्रमिक पेशेवर दुनिया में उदार विस्फोट करने में सक्षम हैं। आम तौर पर, वे बहुत महत्वाकांक्षी हैं और उन्हें जिम्मेदारियों को पसंद करना है वे जानते हैं कि खुद को कैसे अनुशासन देना और अधिकारियों का सम्मान करना वे एक कैरियर बनाना चाहते हैं, और इन्हें सहनशीलता और धीरज जैसे कठिन कौशल हैं
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 12
    12
    एक्वैरियम की विशेषताओं का पता लगाएं (21 जनवरी से 1 9 फ़रवरी तक जन्म) Aquarians दूसरों की मदद करने से प्यार वे व्यापक, लोकतांत्रिक, परोपकारी हैं उनके पास एक खुले दिमाग और सामाजिक न्याय का एक मजबूत अर्थ है। वे क्रांतिकारी माना जाता है, लेकिन वे ठंड और उदासीन हो सकते हैं। वे अक्सर विलक्षण, असंगत, विद्रोही, अप्रत्याशित, बल्कि अभिमानी, मूल, अद्वितीय, मैत्रीपूर्ण, तीक्ष्ण, आदर्शवादी, कुशल, जल्दी से अपने मन को बदलने और हल करने में सक्षम हैं।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 13
    13
    मीन की विशेषताओं की खोज करें (20 फरवरी से 20 मार्च तक का जन्म) मीन के लोग विचारशील, सहज, प्रतिभाशाली, संवेदनशील और कल्पनाशील हैं। वे महान रचनात्मकता से सुसज्जित हैं, जो कुछ मामलों में कलात्मक पक्ष में परिणाम होता है। अक्सर वे रोजमर्रा की जिंदगी में पूरी तरह से सहज महसूस नहीं करते हैं और वास्तविकता से बचने के लिए अपनी दुनिया में शरण लेते हैं: इस वजह से उन्हें व्यावहारिक समझ नहीं होनी चाहिए और आलसी, दुविधा में पड़ा हुआ और असंगत होना चाहिए। वे भावनाओं से शासित व्यक्ति हैं - बहुत संवेदनशील, मूडी और भावनात्मक कभी-कभी वे मानवीय हैं और वे दूसरों के प्रति काम करते हैं, लेकिन उनके बदलते स्वभाव के कारण उन्हें आक्रामक माना जाता है। ।
  • भाग 2

    लक्षणों के भौतिक लक्षण
    गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 14
    1
    उस व्यक्ति की शारीरिक उपस्थिति की जांच करें जो आप की पहचान करना चाहते हैं। आमतौर पर, प्रत्येक चिह्न विभिन्न भौतिक विशेषताओं के साथ जुड़ा हुआ है। लोगों पर सावधानी बरतें और समझने की कोशिश करें कि क्या निम्नलिखित विवरण उन विभिन्न व्यक्तियों के लिए मान्य हैं जिन पर आप सोचते हैं। क्या आप उनके शारीरिक रूप में विशेष रूप से प्रभावित करते हैं?
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 15
    2
    मेषों की भौतिक विशेषताओं की खोज करें ये लक्षण लंबे समय तक चेहरे की हड्डियों और पतला, व्यापक मोर्चों, गुलाबी गाल, मजबूत शरीर और अच्छी तरह से सानुपातिक, ऊपर या नीचे औसत, अंधेरे गोरा या काले बालों ऊंचाई, भौहें का फैसला किया, स्पष्ट, आंखों भेदी, अक्सर एक साथ बंद में शामिल हैं।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 16
    3
    वृषभ की भौतिक विशेषताओं की खोज करें वृषभ आमतौर पर निर्दोष दिखती है, आंखें होती हैं जो उन बच्चों के समान होती हैं, पूर्ण होंठ, छोटे और सीधे दांत, मोटी बाल। आम तौर पर, उनके पास कम मोर्चों, सामान्य और आकर्षक चेहरे की तुलना में थोड़ी अधिक गर्दन है।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 17
    4
    मिथुन की शारीरिक विशेषताओं को खोजें मुस्कान शरारती, पूर्ण होंठ, मध्यम ऊँचाई और एक अच्छी तरह से सानुपातित ठोड़ी: ये मिथुन की क्लासिक विशेषताएं हैं आमतौर पर, उनके पास उच्च चेकबोन और एक युवा उपस्थिति है। आम तौर पर, वे पतले या शायद मिनट के संविधान के होते हैं, कोणीय विशेषताएं, लंबी उंगलियां, एक शानदार चलना, उज्ज्वल और जीवंत आंखें हैं वे अक्सर शैली की एक महान भावना है
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 18
    5
    कैंसर की शारीरिक विशेषताओं की खोज करें कैंसर में दूर की आंखें और शिशुओं की विशेषताएं हैं ऊंचाई औसत से नीचे है, वे मांस में हैं और छोटे पैरों के साथ। बाल आमतौर पर भूरे रंग के होते हैं, एक गोल चेहरे और एक प्रमुख माथे होते हैं। आँखें आम तौर पर छोटी होती हैं, एक छोटी, ऊपर की ओर नाक, कुटिल दांत और एक बड़ा मुंह है। कुछ लोगों के लिए, ऊपरी शरीर में निचले हिस्से की तुलना में अधिक मात्रा होती है, इसलिए कभी-कभी शारीरिक उपस्थिति न तो बेकार या असंतुलित हो सकती है।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 19
    6
    शेर की शारीरिक विशेषताओं की खोज करें शेर अपने काले, मोटी और आकर्षक बाल के लिए जाने जाते हैं, एक माने के समान। उनके पास बड़ी गहरी आँखें हैं, एक गर्व और निश्चित रूप से (शेर की तरह) और एक महत्वपूर्ण नाक। आमतौर पर, वे औसत से अधिक मोटा होंठ हैं, और पतली कमर, पतला और पुष्ट पैर, व्यापक कंधों और परिभाषित मांसपेशियों के साथ लंबा हैं।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 20
    7
    वर्जिन के भौतिक विशेषताओं की खोज करें कन्याएं आम तौर पर स्पष्ट हैं, एक स्वच्छ दिखने वाली त्वचा, एक गोल सिर और नाजुक होंठ हैं। उनके पास बड़े और अभिव्यंजक आंख हैं, जो विद्यार्थियों के फैलाने और मजबूत, सममित और परिभाषित विशेषताएं हैं।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 21
    8
    तुला की भौतिक विशेषताओं को खोजें तराजू गाल, नाक पर, घुटनों पर या कोहनी पर डिप्लेल्स होते हैं - होंठ अच्छी तरह से परिभाषित होते हैं, और एक गोल सिर, एक छोटा चेहरा, एक पतली नाक और सिद्धांत रूप में परिभाषित और अच्छी तरह संतुलित होता है वे बोलते हुए और जोर से और ज़ोर से हंसी करते हुए बहुत भावुक, भाव-भाव व्यक्त करते हैं।



  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 22
    9
    वृश्चिक की भौतिक विशेषताओं की खोज करें वृश्चिक के पास मजबूत और आकर्षक विशेषताएं हैं, तीव्र, कृत्रिम निद्रावस्था और मर्मज्ञ लगती है, एक चमकीले त्वचा और एक निरंतर पूछताछ अभिव्यक्ति।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 23
    10
    धनु के भौतिक विशेषताओं की खोज करें। धनुओं के पास निर्दोष चेहरे होते हैं, स्क्वेयर जबड़े, आमतौर पर एक बड़े, परिभाषित-आकार वाले चेहरे की हड्डी की संरचना होती है। उनके पास एक उच्च और व्यापक माथे है, एक बड़ा और संक्रामक मुस्कान, मजबूत पैर के साथ एक लंबा और अच्छी तरह से बनाई गई आकृति है। आम तौर पर, वे चलने में अच्छा कर रहे हैं
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 24
    11
    मकर राशि की भौतिक विशेषताओं की खोज करें मकरों में आम तौर पर एक फर्म, स्क्वायर फेस, फॉन आंखें और भूरे या काले बाल होते हैं। उनके पास एक अच्छी निपुणता और प्रमुख चेकबोन हैं।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 25
    12
    एक्वैरियम की भौतिक विशेषताओं की खोज करें। एक्वैरियम की मुख्य विशेषताएं में एक दोस्ताना और समृद्ध दिखने, बड़े, गोल आँखें, पतले परिभाषित चेहरे की विशेषताएं शामिल हैं उनके पास मध्यम आकार की नाक, बीच में मांसल होंठ और छोरों की तरफ पतली है
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 26
    13
    मीन की शारीरिक विशेषताओं की खोज करें सामान्यतया, उनके पास नाजुक और स्त्रैण अभिव्यक्ति के साथ, शिशु की विशेषताएं हैं मीन के चिन्ह के तहत पैदा होने वाले लोग मध्यम-निम्न ऊंचाई रखते हैं, छोटे अंगों के साथ। वे बुजुर्गों से भ्रूणीय होने की संभावना रखते हैं (और यह कभी-कभी मोटापा में होता है)
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 27
    14
    चेहरे की विशेषताओं की जांच करना सीखें वसंत में पैदा हुए लोग (मेष, वृषभ और मिथुन) के लिए एक आकर्षक चेहरे होते हैं (जरूरी नहीं कि सुंदर, लेकिन दिलचस्प)।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 28
    15
    बालों की विशेषताओं का विश्लेषण करना सीखें गर्मी (कर्क, सिंह और कन्या) में पैदा हुए लोगों को त्वचा और बकाया हो जाते हैं (बाल अलग consistencies के हो सकते हैं, लेकिन वे अपने आकर्षण से एकजुट हो रहे हैं)।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 29
    16
    आंदोलनों की विशेषताओं का विश्लेषण करना सीखें गिरने वाले लोग (तुला, वृश्चिक और धनु) आम तौर पर इशारों, दिखने और प्राकृतिक और आकर्षक आंदोलन पेश करते हैं।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 30
    17
    शरीर की विशेषताओं की जांच करना सीखें सर्दियों में पैदा हुए लोग (मकर, कुंभ और मीन) आमतौर पर मजबूत और आकर्षक निकायों होते हैं।
  • भाग 3

    अन्य ज्योतिषीय समूह
    गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 31
    1
    अग्नि के लक्षणों की खोज करें, अर्थात् मेष, लियो और धनु। ये लोग कामुक और सक्रिय हैं वे कठोर, स्वार्थी, जिद्दी, आत्मविश्वास, प्रतिभाशाली, करिश्माई, अच्छे शारीरिक आकार और खेल के बारे में भावुक हो जाते हैं। एक शब्द में, अधिनियम.
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 32
    2
    भूमि के लक्षणों की विशेषताओं की खोज करें, जो वृषभ, कन्या और मकर है ये लोग कामुक और निष्क्रिय हैं। वे पूर्णतावादी, महान कार्यकर्ता हैं, और अंतर्मुखी हो जाते हैं। वे आत्मविश्वास, विश्वसनीय, स्थिर और कई हितों के साथ हैं एक शब्द में, सोच.
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 33
    3
    हवा के लक्षण, अर्थात् मिथुन, तुला और कुंभ राशि की विशेषताओं की खोज करें। ये लोग बौद्धिक और सक्रिय हैं वे बुद्धिमान हैं, अपने ज्ञान को समृद्ध करने में रुचि रखते हैं, ऊर्जावान, आकर्षक, वे शब्दों के साथ कर सकते हैं। वे अत्यधिक परिवर्तनशील, भावपूर्ण और आशावादी होते हैं। एक शब्द में, संवाद.
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 34
    4
    जल के लक्षणों की खोज करें, अर्थात् कैंसर, वृश्चिक और मीन। ये लोग बौद्धिक और निष्क्रिय हैं वे आकर्षक, भावनात्मक, संवेदनशील और रचनात्मक हैं वे शक्तिशाली विचारों और कार्यों में सक्षम हैं वे भावुक और कामुक हैं एक शब्द में, अनुभव.
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 35
    5
    मर्दानगी और ज्योतिषीय स्त्रीत्व की खोज करें एक मर्दाना या एक लड़की सभी तामझाम होने के साथ ऐसा करने में बहुत कम है वास्तव में, पुरुषों के लिए जो एक ज्योतिष स्त्रीत्व है अक्सर मर्दाना अभिनय द्वारा क्षतिपूर्ति (जिम ट्रेन में आप बहुत कुछ, डॉन जुआन या कठिन लोग होने का दावा) है, जबकि एक ज्योतिष मर्दानगी के साथ महिलाओं को अक्सर एक बहुत ही स्त्री में अभिनय द्वारा क्षतिपूर्ति (वस्त्र पहनने girly, वे श्रृंगार पर डाल दिया, वे भावनात्मक होने का दावा करते हैं)।
  • ज्योतिष रूप से मर्दाना गुण: जिन लोगों का पास है, वे स्वतंत्र हैं, एक भावनात्मक दृष्टिकोण से बहुत सक्रिय हैं, कठोर और स्वार्थी - वे बहुत यात्रा करते हैं, अदालत को पसंद करते हैं और आगे बढ़ते हैं। वे ऊर्जावान, सक्रिय, जिद्दी, बोलनेवाली, आत्मविश्वास, खुले दिमाग, कामुक और इश्कबाज हैं
  • ज्योतिषीय स्त्री गुण: ये लोग दीर्घकालिक संबंधों को पसंद करते हैं और घर पर रहते हैं। उन्हें अधिक नींद की ज़रूरत है, और वे पसंद करते हैं। वे व्यवस्थित, विचारशील, विश्वसनीय, दयालु, जिद्दी, विनम्र, शर्मीली और विनम्र हैं।
  • सबसे मर्दाना से सबसे ज्यादा स्त्री के लक्षणों का एक बड़ा वर्ग वर्गीकरण है: लियो, मेष, धनु, कुंभ राशि, मिथुन, तुला, मकर, कन्या, वृषभ, वृश्चिक, मीन, कैंसर।
  • भाग 4

    साइन्स के बीच भेद
    गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 36
    1
    उन लोगों की तलाश करें जिनके पास मजबूत व्यक्तित्व है क्या वे उनकी आदतों के बारे में सुनिश्चित हैं? क्या वे अलग-अलग गुण दिखाते हैं जो कि अधिकांश लोग स्वयं नहीं रखते हैं? क्या आप उस व्यक्ति को अच्छी तरह से जानते हैं जो संकेत का अनुमान लगा सकता है? इस मामले में, यह व्यक्ति विश्लेषण के लिए एक अच्छा उम्मीदवार हो सकता है। दूसरी ओर, अपने आप से पूछें कि क्या यह दूसरों के साथ अलग-अलग ढंग से व्यवहार करने की आदत होती है - यह हो सकता है कि यह उसके चारों ओर के लोगों को दिखाए कि उसके सच्चे चरित्र क्या हैं। क्या वह शर्मीली है? क्या यह चुप है?
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 37
    2
    उन लोगों के साथ तुलना करें जिन्हें आप जानते हैं उन लोगों के बारे में सोचें जो आप बहुत अच्छी तरह जानते हैं और इसकी तुलना इस व्यक्ति के साथ करते हैं। वह अपने कई चरित्र और शारीरिक लक्षणों को समझता है, और कैसे वह एक तनावपूर्ण स्थिति में जवाब देता है इस जानकारी की उन लोगों के साथ तुलना करें जिनके बारे में आप जानते हैं कि वे अपने हस्ताक्षर का अनुमान लगा सकते हैं।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 38
    3
    अपने व्यवहार का निरीक्षण करें किसी संघर्ष की स्थिति में या जब आप किसी समूह में काम करते हैं तो आपके दृष्टिकोण का विश्लेषण करना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। किसी एक या किसी अन्य तरीके से, हर कोई जनता में उनकी गहरी भावनाओं को छिपाना सीखता है। लोग आम तौर पर अंतरंग संबंधों और तनावपूर्ण बातचीत में अपने ज्योतिषीय गुण पेश करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, जब एक संघर्ष का सामना करना पड़ता है, तो मेषों की पहली प्रतिक्रिया चीख या धमकी देना है - जुड़वाँ उनसे छुटकारा पाने के लिए बोलते हैं, कैंसर आम तौर पर भावनात्मक स्नैप, टौरस के साथ चुप्पी और एक मजबूत आसन और इतने पर प्रतिक्रिया करते हैं।
  • कार्डिनल संकेत (मेष, कैंसर, तुला, मकर): ये लोग आमतौर पर हमले से विजयी होने के प्रयास में एक बोल्ड, निर्णायक और सहज कार्रवाई के साथ संघर्ष का जवाब देते हैं। वे पहल करने के लिए आसानी से प्रेरित हैं
  • निश्चित लक्षण (वृष, लियो, वृश्चिक, कुंभ राशि): ये लोग अपनी प्रतिक्रियाओं को बनाए रखने और जवाब देते हुए कहते हैं कि उन्हें चोट पहुंचाने का प्रयास व्यर्थ था। वे निष्क्रिय-आक्रामक व्यवहार मानते हैं या चुप रहते हैं। वे चीजों के लिए एक अच्छा निष्कर्ष देने पर ध्यान केंद्रित करते हैं
  • परिवर्तनीय संकेत (मिथुन, कन्या, धनु, मीन): ये लोग संघर्ष के चेहरे में चालाक होते हैं, और बहस से बचने की कोशिश करने के लिए जाने जाते हैं। वे लोगों को प्रेरित करने में अच्छे हैं
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 39
    4
    जिस व्यक्ति को आप विश्लेषण करते हैं, उस पर हस्ताक्षर की उम्र का ध्यान रखें। मेष को सबसे कम उम्र में देखा जाता है, जबकि मीन सबसे पुराना है। छोटे लक्षण अधिक आवेगी मनोचिकित्सक दिखाने के लिए करते हैं, और वे पुराने लक्षणों की तुलना में सीखने के लिए और अधिक स्वार्थी और उत्सुक होते हैं, जो समझदार होते हैं, अधिक दयालु और कम होने की संभावना कम होती है। इस कारण से, उन्हें अभिव्यक्ति के साथ वर्णित किया जा सकता है "पुरानी आत्मा"।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 40
    5
    लोगों के संकेतों का अनुमान लगाने का अभ्यास करें अपने ज्योतिष अध्ययनों पर भविष्यवाणियों को आधार बनाएं औसत व्यक्ति का 1/12 का उचित अनुमान होना चाहिए - हालांकि यह कम है, यह सुधारना संभव है। विशेषज्ञ पुस्तकों को पढ़ने और अपने स्वयं के अवलोकन के आधार पर इस अनुशासन का अध्ययन करना जारी रखें, और परिणाम नोट के योग्य होंगे।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 41
    6
    प्रश्न में व्यक्ति को जन्म तिथि और समय के लिए पूछें। यह आपको अपने अनुमानित कार्य की जांच करने और अपने कौशल को सुधारने में मदद करेगा। क्रिसमस कार्ड कैलकुलेटर खोजने के लिए आप गूगल का उपयोग कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • तुला और कुंभ राशि के बीच अंतर करना मुश्किल है। तुला राशि जानबूझकर चुलबुला है और सभी को एक रोमांचक स्पर्श जोड़ती है। कुंभ राशि अधिक स्वतंत्र है, और इसके लौकिक और तुच्छ के साथ एक मजबूत और परिपक्व रवैया मिक्स है
    • कभी-कभी, लोग दिखाते हैं कि उनके पास पास के संकेत की गुणवत्ता है कन्या आम तौर पर शर्मीले और आरक्षित होते हैं, और आम तौर पर मकर और वृश्चिक से आकर्षित होता है। इसी तरह, मेष और मिथुन भोजन और पेय के संबंध में वृषभ के रूप में एक ही उत्साह का अनुभव कर सकते हैं, लेकिन आमतौर पर अन्य पहलुओं पर मुख्य रूप से ध्यान केंद्रित करते हैं। यह हो सकता है कि अनुमान गलत सोच है कि एक व्यक्ति वास्तविक संकेत के संबंध में पिछले या अगले साइन का है। किसी व्यक्ति के हस्ताक्षर के लक्षण तब उभरकर आते हैं जब वह अपने प्राकृतिक अवस्था में होता है, कभी-कभी जब वह एक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए अलग तरह से व्यवहार नहीं करता।
    • अगर आप इसे पहले प्रयास में गलत मानते हैं, हार न दें
    • अभ्यास करने के लिए, आप के बीच किसी के हस्ताक्षर का अनुमान लें और फिर जन्म की तारीख के लिए पूछें कि क्या आप सही थे। अधिकांश लोग सोचेंगे कि आप इस बारे में बात कर रहे हैं और वह विश्वास नहीं करेगा कि आपका सवाल दबदबा है।
    • प्रत्येक सौर संकेत विभिन्न कंपनों को प्रेषित करता है, बहुत सूक्ष्म चरित्र लक्षण जो शब्दों में व्यक्त नहीं किए जा सकते हैं। अनुमान लगाने के लिए बहुत सारे अभ्यास की आवश्यकता है, इसलिए चिंता मत करो अगर आप पहले गलत हैं।
    • आग के संकेत आसानी से पहचाने जाते हैं, लेकिन कभी-कभी मुश्किल में अंतर करना लियो अपनी छवि को बहुत महत्व देता है और अन्य लोग क्या सोचते हैं, लेकिन शायद ही कभी इसे स्वीकार करते हैं। हालांकि, यह आमतौर पर मजबूत और आत्मविश्वास है धनु शब्दों, चातुर्य और शर्मीली के साथ कर सकता है, लेकिन मेषों की समान ऊर्जा, महत्वाकांक्षा और स्वतंत्र रवैया है। मेष युवा, आवेगी और आक्रामक है, और दूसरों को केवल जब जरूरत पड़ने पर लगता है, उसके लिए वजन देता है

    चेतावनी

    • सभी के पास अलग-अलग जन्म के चार्ट हैं, इसलिए उनमें से सभी जन्म चिन्ह की विशेषताओं के अनुसार पूरी तरह से व्यवहार करते हैं और व्यवहार नहीं करते हैं इसके अलावा, सूर्य के संकेत के मुकाबले किसी के पास एक नज़र और व्यवहार हो सकते हैं, जो अधिकांशतति या चंद्र चिह्न के समान हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com