यह समझने के लिए कि क्या एक लड़के को आप पर क्रश है

यह हमेशा समझना आसान नहीं होता है कि अगर कोई लड़का आपके पास क्रश करता है। कुछ लोग लड़कियों को तंग करते हैं जिनके लिए वे क्रश करते हैं, जबकि अन्य लोग ज्यादा रोमांटिक हैं और उनकी भावनाओं के बारे में खुला है। यहां तक ​​कि अगर हर लड़का अलग है, तो कई संकेत हैं जो आपको यह समझने की अनुमति देता है कि कोई लड़का आपको एक मित्र से ज्यादा के रूप में देखता है। जब आप सच्चाई जानते हैं, तो आप उस लड़के के साथ संबंध शुरू कर सकते हैं, या चीजों की वास्तविकता जानने के साथ संतुष्ट हो सकते हैं। यदि आप समझना सीखना चाहते हैं कि किसी व्यक्ति को आप पर क्रश है, तो चरण 1 से पढ़ना शुरू करें।

कदम

भाग 1

इसके व्यवहार का निरीक्षण करें
1
ध्यान दें कि आप खुद को प्रभावित करने का प्रयास करते हैं यदि किसी व्यक्ति को आप पर क्रश है, तो वह सब कुछ करने के लिए एक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए करेंगे। वह आपको बहादुर, रोमांचक, शांत और थोड़ा सा पागल होने के लिए समझाना चाहता है। अगली बार जब आप उस व्यक्ति की उपस्थिति में हों, जिस पर आप पर क्रश हो, तो ध्यान दें कि वह आपको प्रभावित करने के इरादे से कहने या कुछ करने का प्रयास कर रहा है। यदि आप खेल खेलते समय दिखाने का प्रयास करते हैं, तो अपने शानदार सप्ताहांत कार्यक्रमों का दावा करते हैं, एक असामान्य चीजें करते हैं, जैसे स्विमिंग सूट में कूदना, या अन्य व्यवहार जो आपको प्रभावित करने लगते हैं, को अपनाने के लिए, शायद आप पर क्रश हो।
  • इसे कुछ करीबी रूप से देखें "प्रभावशाली"। यदि वह यह सुनिश्चित करने के लिए आप पर ध्यान रखता है कि आप ध्यान दे रहे हैं या आप क्या सोचते हैं, तो शायद आप पर क्रश है।
  • यद्यपि यह जानना मुश्किल हो सकता है कि जब आप वहां नहीं हैं, तो यह क्या कर रहा है, यह पता लगाने की कोशिश करें कि क्या वह जब आप वहां हैं, तब अधिक दिखाना चाहते हैं उदाहरण के लिए, यदि वह हास्यास्पद चुटकुले बनाने या संतरे के साथ अपने कल्पित कौशल को दिखाने के लिए कमरे में प्रवेश करती है, तो शायद वह आपको प्रभावित करने के लिए ऐसा करता है
  • 2
    ध्यान दें कि यदि आप उन लोगों से जलन करते हैं जो आप जाते हैं यह एक क्रश का एक अन्य स्पष्ट संकेत है। यदि वह उन लड़कों से जलन हो रहा है, जो वे अक्सर करते हैं, तो वह केवल एक कारण हो सकता है: क्योंकि वह आपको पसंद करता है और उनके द्वारा धमकी दी जाती है। लड़के अपने ईर्ष्या दिखाने के अलग-अलग तरीके हैं वह अन्य लोगों का मज़ाक उड़ा सकता है, आक्रामक हो सकता है या उनके लिए कठोर हो सकता है, या सिर्फ उनसे दूर रहें और आपको भय के साथ इलाज कर सकता है अगर वह उन लोगों से जलन हो रहा है जो आपके करीब हैं, तो वह इसलिए है क्योंकि वह आपके साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं।
  • बेशक वह यह स्वीकार नहीं करेगा कि वह ईर्ष्या कर रहा है। लेकिन अगर आपको पता चलता है कि वह हमेशा इस बात की बात करता है कि हारून आपका मित्र मार्को कैसे है या अगर वह आपको पूछता है कि आप पाओलो जैसे एक अजीब व्यक्ति के दोस्त क्यों हैं, तो आपको समझने का उनका तरीका है कि वह मुझे अपने साथ ज्यादा समय बिताना चाहेंगे।
  • यदि वह अपने दोस्तों के सामने बुरी तरह से बोलती है, तो वह निश्चित रूप से आपसे ईर्ष्या कर रहा है। यद्यपि यह व्यवहार एक समस्या हो सकता है यदि यह बहुत कठोर है, अगर आप केवल नोटिस करते हैं कि यह उनके साथ बहुत ही प्यारा नहीं है, तो यह आपके लिए क्रश हो सकता है।
  • 3
    ध्यान दें कि यदि आप हमेशा माफ करने के लिए अपने साथ रहें तो देखें यदि किसी व्यक्ति को आप पर क्रश हो, तो वह जितना संभव हो उतना समय बिताना चाहेंगे। वह स्कूल के बाद एक साथ अध्ययन करने के लिए कह सकते हैं, या वह आपको दोस्तों के एक समूह के साथ सिनेमा में आमंत्रित कर सकता है। वह सिर्फ एक पार्टी में जा सकता है क्योंकि वह जानता है कि आप भी जा रहे हैं। वह आपको बता सकता है कि आपके पास कौन-कौन से कार्यक्रम हैं और आपको बताएंगे कि मौके से वह एक ही काम करने की सोच रहे थे। यदि आप ऐसा महसूस करते हैं कि आप कई बार घनिष्ठ रहने की कोशिश करते हैं और आपके द्वारा किए गए कई काम करते हैं, तो शायद आप पर क्रश हो।
  • इसके बारे में सोचो। यदि आपने उसे लगभग एक महीने पहले नहीं देखा था, और आप अचानक नोटिस करते हैं कि वह अधिक उपस्थित है, तो वह आपके लिए क्रश हो सकता है।
  • यह आपके साथ अकेले रहना बहुत शर्मीली हो सकता है, लेकिन अगर आप देखते हैं कि यह हमेशा दोस्तों के साथ है, तो आप इसे अभी भी पसंद कर सकते हैं।
  • 4
    ध्यान दें कि यदि आप अपने साथ छेड़खानी कर रहे हैं यह हमेशा बताने में आसान नहीं होगा कि कोई व्यक्ति आपके साथ छेड़खानी कर रहा है या नहीं। बहुत उसकी उम्र पर निर्भर करता है - अगर वह मिडिल स्कूल पर जाती है, तो उसे छेड़छाड़ करने का तरीका छेड़ा जा सकता है या दुराग्रही हो सकता है हर उम्र और जीवन के चरण में छेड़छाड़ की एक अलग परिभाषा होती है, लेकिन मुख्य पहलू एक ही है: यदि आप अकेले रहना चाहते हैं, यदि आप अन्य लोगों के मुकाबले आपके साथ अधिक समय व्यतीत करते हैं, यदि आप कुछ के बारे में चुटकुले करते हैं आप कहते हैं, करते हैं या पहनते हैं, और सामान्य तौर पर यदि आप अपने साथ बातचीत करने की कोशिश करते हैं, यहां तक ​​कि आप के आसपास ले जा रहे हैं, आपके साथ छेड़खानी कर रहे हैं
  • यदि वह आपको छेड़ता है क्योंकि आप हमेशा बैंगनी में कपड़े पहनते हैं या अपनी झुमके पर विडंबनापूर्ण टिप्पणी करते हैं, तो वह आपके साथ छेड़खानी कर रहा है
  • यदि वह आपको धक्का दे या आपको नाजुक मुक्केबाज़ देता है, तो वह आपके साथ इश्कबाज़ी करने और करीब पहुंचने का प्रयास कर रहा है।
  • यदि वह आपको आपके लिए विशेष उपनाम बनाने की बात कहता है, तो वह निश्चित रूप से छेड़खानी कर रहा है
  • 5
    यह पता लगाने की कोशिश करें कि क्या आप अन्य लड़कियों से अलग व्यवहार करते हैं क्रश का एक स्पष्ट संकेत अन्य लड़कियों के साथ इलाज में अंतर है यदि वह आपसे बिल्कुल ठीक तरह से व्यवहार करता है जैसे वह अन्य सभी लड़कियों के साथ करता है, तो हो सकता है कि आप पर क्रश न हो। लेकिन अगर आप अक्सर आपके साथ इश्कबाज़ी करते हैं और अन्य लड़कियों की अनदेखी करते हैं, तो आप शायद उन्हें पसंद करते हैं। एक और संभावना अन्य लड़कियों पर ध्यान देना और आपको अनदेखा करना है - हालांकि मैं आपको भ्रमित कर सकता हूं, इसका मतलब यह भी हो सकता है कि वह आपको पसंद करता है और शर्मीली है।
  • अगली बार जब आप उसकी और अन्य लड़कियों की उपस्थिति में हों, तो ध्यान दें कि वह उनके साथ कैसे व्यवहार करता है। क्या वह उन्हें मजाक बनाते हैं, उन्हें कई सवाल पूछते हैं या उन्हें गले लगाते हैं? यदि आप भी आप के साथ ऐसा करते हैं, तो यह आपकी सामान्य रवैया हो सकता है यदि वह आपसे अलग तरीके से व्यवहार करता है, तो आप उसके लिए विशेष हो सकते हैं।
  • वह अन्य लड़कियों के मुकाबले आपको अधिक विनम्र और दयालु भी हो सकता है क्या आप दरवाजा खोलते हैं या अपनी कुर्सी को दूर रखने के लिए आप बैठ जाते हैं? इस मामले में आप पर क्रश हो सकता है
  • 6
    ध्यान दें अगर आप एहसान करते हैं क्रश का एक और संकेत यह है कि एक लड़का छोटे एहसान करने के तरीकों को खोज लेगा। हो सकता है कि वह आपकी कचरे को दूर करने की पेशकश करेगा, या वह आपकी पुस्तकों को लाने में आपकी मदद कर सकता है। शायद वह आपके लिए फिल्म की शेड्यूल की जांच करेगा। यहां तक ​​कि छोटी चीजें भी गिनें, इसके बारे में सोचें। क्या आपको लगता है कि आपकी मदद करने के लिए मैं सबकुछ करता हूं? अगर वह आपके लिए यह करता है लेकिन अन्य लड़कियों के लिए नहीं, इसका मतलब यह हो सकता है कि वह आपके लिए क्रश है।
  • स्वाभाविक रूप से, वह आसानी से एक अनुकूल आदमी हो सकता था जो हर किसी के पक्ष में था। लेकिन आप पर क्रश होने की तुलना में यह बहुत कम संभावना होगी।
  • यदि आप आपके लिए अनुकूल हैं, तो इसका मतलब है कि आप जिस चीज़ की जरूरत है, उसके बारे में ध्यान दें। यह एक क्रश का संकेत है!
  • 7
    ध्यान दें कि यह फ़ोन पर कैसे व्यवहार करता है आजकल एक सबसे आसान तरीकों में से एक यह समझने के लिए है कि अगर आपको एक लड़का पसंद है तो उसे ध्यान दें कि वह फोन के साथ क्या करता है वह व्यक्ति के साथ आपसे संपर्क करने में बहुत शर्मीली हो सकता है और फोन पर आपके साथ बात करने में अधिक सहज महसूस कर सकता है। यहां कुछ संकेत हैं जो आपके लिए क्रश का संकेत दे सकते हैं:
  • क्या उसने आपको अपने नंबर के लिए पूछा? यदि आप निराशा नहीं करते हैं, तो आप उसे दिखा सकते हैं कि वह आपको दिलचस्पी लेना चाहती है अगर उसने आपको अपना नंबर दिया है, तो तुरंत उसे अपने नाम से एक पाठ संदेश भेजें ताकि वह आपकी भी हो। फिर मुस्कुराओ और उसे कुछ बताएं: "थोड़ी देर में मुझे बुलाओ, तो हम बाहर जाते हैं!"
  • ध्यान दें कि आप कितनी बार कॉल करते हैं या पाठ संदेश भेजें यदि आप बहुत सारे संदेश भेजते हैं, तो यह ब्याज का एक स्पष्ट संकेत है। अगर वह आपको कभी लिख नहीं लेता है, तो वह शर्मीली हो सकती है। इस मामले में पहला कदम बनाने से डरो मत: यह संभव है कि वह आपसे उसे लिखने के लिए इंतजार कर रहा है। यदि आप इसे बार-बार लिखते हैं और आपको कभी भी कोई जवाब नहीं मिलता है, हालांकि, शायद आपको इसे पसंद नहीं है।
  • भाग 2

    सुनो वह क्या कहते हैं
    1
    ध्यान दें अगर वह पूछता है कि क्या आप किसी को पसंद करते हैं यदि कोई व्यक्ति आपको पूछता है कि क्या आप किसी को पसंद करते हैं, तो यह एक स्पष्ट संकेत है कि उसे आप पर क्रश है। वह आपको पूछ सकता है कि वह दूसरे लोगों की तरह ईर्ष्या क्यों करता है या डरता है, या क्योंकि वह गुप्त रूप से आशा करता है कि वह आपको पसंद करता है। यह आपको समझने का सबसे विवेकपूर्ण तरीका नहीं हो सकता है, लेकिन कई बच्चे बेहतर नहीं कर सकते यदि वह हमेशा आप का मजा लेता है या आपको हमेशा पूछता है कि क्या आप किसी को पसंद करते हैं, तो वह आपके लिए क्रश हो सकता है
    • इस नियम के लिए एक अपवाद है वह आपको पूछ सकता है कि क्या आप किसी को पसंद करते हैं क्योंकि वह अपने एक मित्र को पसंद करता है और वह उसके लिए पूछ रहा है। ध्यान देने की कोशिश करें कि क्या आपके पास एक दोस्त है जो हमेशा आप पर दिखता है और आप पर क्रश हो सकता है।
  • 2
    ध्यान दें अगर आप इस बारे में बात करते हैं कि आपको सही लड़की कैसे नहीं मिल सकती है। अगर कोई लड़का हमेशा आपको बताता है कि वह जो भी लड़कियों को जानता है, उनके लिए यह सही नहीं है, या कोई भी आपके जैसे स्मार्ट, सुंदर या रोचक नहीं है, यह कहने का उनका तरीका हो सकता है कि आप वह लड़की हैं जो वह चाहता है। यदि आप लड़कियों के साथ किसी भी तारीखों है और आप उन्हें बता नहीं है कि वे उन्हें पसंद नहीं था, या अगर वे हमेशा बताते हैं कि कैसे अन्य लड़कियों की तुलना नहीं है, वे तुम्हें बताने की कोशिश कर रहे हैं कि आप उसके लिए सही लड़की हैं
  • बस सुनिश्चित करें कि आप अपने आप को एक दोस्त के रूप में अकेले नहीं मानते हैं यदि वह आपको लड़कियों से निपटने के तरीके के बारे में सलाह देने के लिए कहता है, तो ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि वह आपको केवल मित्र के रूप में देखता है। लेकिन अगर हाँ "शिकायत" सही लड़की को खोजने में सक्षम नहीं होने के कारण, आपको यह समझने की कोशिश करनी चाहिए कि उसे आप पर क्रश है
  • 3
    ध्यान दें कि यदि आप हमेशा तारीफ करने के तरीके ढूंढने की कोशिश करते हैं एक अन्य संकेत है कि एक आदमी को आप पर क्रश है कि वह हमेशा आपको बधाई देने का एक रास्ता खोजता है आप स्पष्ट चीजों की तरह नहीं कह सकते "आज आप सुंदर हैं", लेकिन आपको बता सकता है कि आपका ड्रेस एक खूबसूरत रंग है, आप अपनी नई झुमके पसंद करते हैं या सोचते हैं कि आपका नया जूते असाधारण है। साधारण तथ्य यह है कि आप अपनी उपस्थिति, आप कैसे व्यवहार करते हैं या आप क्या पहनते हैं, आपको आपका ध्यान दिखाते हैं - यह आपके पास एक क्रश है
  • यह खेल में आपके कौशल के लिए आपकी खुफिया या आपकी विडंबना के लिए आपको बधाई देता है। यद्यपि बहुत से लोग आपको सबसे तुच्छ चीजों के बारे में बात करने के बजाय चरित्र या अपने कौशल पर आपको बधाई देंगे, लेकिन यह हमेशा आपको यह समझाने का तरीका है कि उन्हें आप पर क्रश है
  • 4



    ध्यान दें कि आप अपने कार्यक्रमों के बारे में जानने का प्रयास करते हैं। कुचलने का एक और संकेत है, अगर कोई व्यक्ति आपको हमेशा पूछता है कि आप सप्ताह के अंत में क्या करते हैं। वह आपसे पूछ सकता है कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए क्यों चाहता है कि आपके पास दूसरे व्यक्ति के साथ नियुक्ति नहीं है आप इसके लिए सप्ताहांत में खर्च करने के लिए आपको आमंत्रित करने के लिए भी कह सकते हैं या उन्हें उम्मीद है कि आप इसे प्रस्तावित करना चाहते हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि जब आप स्कूल में नहीं हैं, तो आप क्या कर रहे हैं, आप शायद आपके साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं।
  • आप कुछ सरल कह सकते हैं: "क्या आप इस सप्ताह के अंत में कुछ मज़ा करते हैं?" यदि आप उत्तर नहीं देते, तो आप एक दूसरे को देखने के लिए पूछने के लिए इसका फायदा उठा सकते हैं अगर वह करता है, तो शायद आप पर क्रश है।
  • अपने चेहरे को देखो जब वह पूछता है कि आप सप्ताहांत पर क्या करते हैं यदि आप जवाब देते हैं कि आप अपने दोस्तों के साथ देखते हैं, तो आपको उसके चेहरे पर राहत देखने चाहिए, क्योंकि आप अन्य लोगों को नहीं देखते हैं
  • 5
    नोट करें कि आप अपने साथ खुलते हैं यदि किसी व्यक्ति को आप पर क्रश है, तो वह उन चीज़ों को प्रकट कर सकता है जो उन्हें सोचते हैं या लगता है। वह भविष्य के लिए अपने पसंदीदा पालतू जानवर, उनके भाई, अपने दोस्तों या उनके सपनों के बारे में आपसे बात कर सकते हैं यदि आप ध्यान दिलाते हैं कि यह आपको कुछ व्यक्तिगत सामान बताता है, और अगर यह कुछ ऐसा कहता है "मैं बहुत से लोगों को नहीं बताता" या "बहुत से लोग मेरे बारे में नहीं जानते हैं", इसका अर्थ है कि यह आपके लिए खास लगता है अगर वह आप पर क्रश है, तो वह आपके साथ अधिक खुल सकती है
  • यदि वह आपके साथ नहीं खुलता, तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह आपको पसंद नहीं करता। इसका मतलब यह है कि वह शर्मीली है
  • 6
    ध्यान दें कि आप अपनी उपस्थिति में और अधिक सवारी करते हैं। अगर किसी व्यक्ति को आप पर क्रश हो, तो वह आपकी उपस्थिति में अधिक परेशान हो सकता है, जिससे वह सामान्य रूप से अधिक से अधिक हंसी कर सकता है। वह इतना कुछ मजाकिया नहीं था, या वह उस चीज़ पर हँसते थे जो मजेदार नहीं था। अगली बार जब आप एक साथ होते हैं, तो देखें कि वह कितना हंसते हुए हैं और उसके सामान्य दृष्टिकोण के साथ अंतर देखते हैं। यदि आप कोई मतभेद देखते हैं, तो आप पर एक क्रश हो सकता है।
  • अन्य लोगों की उपस्थिति में उसके व्यवहार का अध्ययन करें क्या वह उस तरह का आदमी है जो हमेशा हंसते हुए है, या आपके साथ हंसते हुए है? यदि उसकी हंसी आपके लिए आरक्षित है, तो वह आपके लिए क्रश हो सकता है।
  • आपको यह भी पता चल सकता है कि क्या वह आपको हंसी बनाने के लिए कुछ भी करता है अगर आप अन्य स्थितियों की तुलना में अधिक चुटकुले बनाते हैं, या यदि यह आपको इंप्रेशन देता है कि आप अधिक प्रतिबद्ध हैं, तो यह आपके लिए क्रश हो सकता है
  • भाग 3

    शारीरिक भाषा की व्याख्या करें
    1
    ध्यान दें कि अगर आप हमेशा आप को छूने के लिए बहाने लगते हैं यह केवल स्वाभाविक है, अगर आप एक लड़के को पसंद करते हैं, तो वह आपको और अधिक स्पर्श करने की कोशिश करेगा। यदि आप अपने बगल में बैठे हैं और अपने पैरों से छूते हैं या यदि आप स्पर्श करते रहते हैं "गलती से" उसके साथ अपने पैर, आप इसे पसंद कर सकते हैं। यदि आप लोगों के समूह में हैं और अपने आप को एक चंचल तरीके से अपने आप को पुश करने की प्रवृत्ति है, या अन्य मूर्खतापूर्ण तरीके से आपको छूने के लिए, यह आपके लिए क्रश हो सकता है
    • ध्यान दें कि यह कैसे व्यवहार करता है जब आप एक साथ होते हैं। क्या यह हमेशा आप को छूने या आपको कई बार छूता है? इस मामले में आप पर क्रश हो सकता है बेशक, यदि आप बहुत शर्मीली हैं, तो आप स्वयं को छूने की कोशिश नहीं कर सकते हैं और आपकी उपस्थिति से भयभीत हो सकते हैं।
  • 2
    ध्यान दें कि यदि आप इसे ठीक करता है यह एक क्रश का एक अन्य स्पष्ट संकेत है। यदि आप गणित के पाठ के दौरान उस पर गौर करते हैं और आपको लगता है कि वह आप पर घूर रहा है, या यदि आप उसे टेबल के दूसरी ओर से देख रहे हैं, तो शायद आप पर क्रश है। अगर वह धड़कता है और दूर दिखता है, या यदि उसे शर्मिंदा लगता है कि आपके पास यह है "पकड़ा", एक क्रश वृद्धि की संभावना को और अधिक।
  • इस पद्धति का नकारात्मक पक्ष यह है कि जब आप इसे ठीक कर लेते हैं, तो आप हमेशा इसे देखने की कोशिश करेंगे, और वह ऐसा होगा जो सोचने लगे कि आप उस पर क्रश हैं।
  • 3
    ध्यान दें कि यदि वह आपसे अपना शरीर बदलता है, जब वह आपके साथ बोलता है अगली बार जब आप उससे बात करते हैं, तो ध्यान दें कि अगर वह आपकी छाती, कंधों और पैरों को आपकी तरफ मुड़ता है, और यदि वह आम तौर पर आपके दिशा में शरीर को इंगित करता है यदि वह आप पर क्रश है, तो वह आपके करीब आना चाहती है और आप जो कहते हैं, उसके करीब ध्यान दें। बातचीत के दौरान करीब पहुंचने के लिए यह आपके प्रति भी दुबला हो सकता है यदि वह तुम्हारा सामना नहीं कर रहा है, तो उसके हथियार को पार किया गया है, या उसके कंधों को विपरीत दिशा में निर्देशित किया गया है, आखिरकार वह आपके लिए क्रश नहीं हो सकता है हालांकि शरीर की भाषा में सब कुछ नहीं है, यह आपको समझने में बहुत मदद कर सकता है कि किसी व्यक्ति को आप पर क्रश है या नहीं।
  • बेशक, यह लड़के को अन्य लोगों के साथ देखने के लिए उपयोगी हो सकता है ध्यान दें कि यदि आपके शरीर की भाषा दूसरों के साथ तुलना में आपके साथ अधिक खुली है अगर वह हमेशा लोगों से बात करता है तो वह हमेशा अपनी बाहों को पार करता है, यह अजीब नहीं होगा, अगर वह आपके साथ भी करता है।
  • 4
    ध्यान दें कि यदि आप अपनी उपस्थिति में अपनी उंगलियों के साथ खेलते हैं चारों ओर खेल घबराहट के मुख्य लक्षणों में से एक है। एक आदमी अगर आप उसके नाखून स्पर्श करते हैं, एक काल्पनिक दाग शर्ट brushing या खाली लात जब यह आपके साथ है, उसके हुड के फीते साथ खेलने के लिए की प्रवृत्ति है, तो आप उसे खुश और उसे नर्वस महसूस कर सकते हैं। अगली बार जब आप बोलते हैं, तो ध्यान दें कि अगर आप अपने शरीर और अपने शरीर के अन्य हिस्सों को सामान्य से अधिक ले जाते हैं इस मामले में, आप अपनी उपस्थिति में परेशान महसूस कर सकते हैं क्योंकि यह आपके लिए क्रश है।
  • वह फोन के साथ खेल सकते हैं या उसे कुछ करने के लिए देख सकते हैं। इसका मतलब यह नहीं हो सकता कि वह ऊब है और किसी और से बात करना चाहता है, लेकिन वह परेशान है क्योंकि वह आपसे बात कर रहे हैं।
  • 5
    ध्यान दें अगर आप अपनी उपस्थिति में व्यवस्थित होने का प्रयास करते हैं यदि आप अपने बालों को समायोजित करते हैं, यदि आप आईने में दिखते हैं, तो अपने जूते साफ करें या अपनी शर्ट या ट्राउजर समायोजित करें, जब आपके साथ हो, तो हो सकता है कि आप अपने आप में क्रश हो जाएं और अपना सर्वश्रेष्ठ देखना चाहें। अगली बार जब आप बोलते हैं, तो ध्यान देने की कोशिश करें कि क्या आप अपने स्वरूप पर ध्यान देते हैं।
  • इसके बारे में सोचो: आप उस व्यक्ति को देखने के पहले दर्पण के सामने अधिक समय बिताना पड़ता है, है ना? लड़कों ने ऐसा ही किया यदि आप किसी व्यक्ति को पसंद करते हैं, तो वह सोच सकता है कि वह सही है जब वह आपसे बात कर रहे हैं।
  • 6
    नोट करें कि जब आप कमरे में प्रवेश करते हैं, तो आपका चेहरा रोशनी देता है यदि आपको एक लड़का पसंद है तो यह समझने के मुख्य लक्षणों में से एक है। यदि आप कमरे में चलते हैं, चाहे वह स्कूल की कक्षा या जन्मदिन की पार्टी हो, और उनका चेहरा रोशनी हो, उसकी आँखें खुली हो और मुस्कुराहट दिखाई देती है, तो वह आप पर क्रश हो सकता है। वह आपको तुरंत बता नहीं सकता है और अपनी भावनाओं को छिपा सकता है, लेकिन उनकी पहली प्रतिक्रिया एक क्रश का संकेत है।
  • उसके चेहरे को हल्का हो सकता है और वह घूम-फिर कर सकती है या फिर सामने आने के बजाय कुछ भी नहीं किया जा सकता है। लेकिन अगर आपने देखा कि उसकी आंखों में चिंगारी है, तो आप जानते हैं कि उनकी असली भावनाएं
  • 7
    ध्यान दें कि जब आप बोलते हैं, तो आप पूर्ण ध्यान दें। यदि कोई आदमी वास्तव में आप पर क्रश करता है, तो वह शायद आपको अपना पूरा ध्यान दें। यह आपके लिए शरीर को बदल देगी, यह आपको आंखों में दिखाई देगा, और अपने दोस्तों के लिए नहीं देखेगा और सेल फोन का इस्तेमाल नहीं करेगा (अगर घबराहट के लिए नहीं)। यदि उनके मित्र जाते हैं और उन्हें भी सूचना नहीं मिलती है, या यदि वे कहीं न कहीं देख रहे हैं, तो इसका कारण यह है कि वह आप पर क्रश है और आपके द्वारा पूरी तरह से कब्जा कर लिया है।
  • अगली बार जब आप बोलते हैं, तो ध्यान दें, अगर आप अपना पूरा ध्यान दें अगर आप केवल अपने आप ही देखते हैं, आप जो कहते हैं और जो बहुत शामिल हैं उसका जवाब दें, यह आपके लिए क्रश हो सकता है लेकिन वह इतना परेशान हो सकता है कि वह जवाब नहीं देंगे क्योंकि उन्हें नहीं पता कि क्या कहना है
  • टिप्स

    • शरीर की भाषा की व्याख्या की कला जानें वह आपको बहुत कुछ बता सकता है।
    • अगर आप ऐसा सोचते हैं तो उसे पूछना न करें, क्योंकि वह भी नहीं कह सकता।
    • यदि आप किसी दूसरे प्रेमी या अपने दोस्तों में से एक नकली प्रेमी के रूप में इसे खोलकर बाहर निकलने की कोशिश करते हैं, तो आप चीजों को आसान नहीं बनाते हैं, लेकिन आपको इसके विपरीत दिखाई देगा। आपको अधिक समस्याएं भी होगी
    • उसे समझने के लिए स्पष्टता में समय सीमा समाप्त न करें कि वह आपको भी पसंद करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com