कैसे समझने के लिए अगर आप किसी के लिए एक कॉटेज मिल गया है

क्रश लेना रोमांचक और भयानक दोनों ही हो सकता है। कभी-कभी यह समझना मुश्किल है कि क्या आपके पास वास्तव में किसी के लिए मोह है या नहीं यह आलेख पढ़ें कि आप क्या महसूस कर रहे हैं यह क्रैश है या आप गलत हैं

कदम

भाग 1

एक "कोट्टा" को परिभाषित करें
1
क्रश को पहचानना सीखें शहरी शब्दकोश में कुचलने के रूप में परिभाषित किया गया है, "किसी के साथ रहने के लिए जलती हुई इच्छा बहुत ही आकर्षक और बेहद विशेष है" पकाया आप अजीब भावनाओं को महसूस करते हैं, आप एक ही समय में शर्मीली और तुच्छ महसूस कर सकते हैं। आप तय नहीं कर सकते कि किसने क्रश किया है, लेकिन आप यह चुन सकते हैं कि जब आप समझें कि आपके पास यह है, तो कैसे प्रतिक्रिया करें।
  • 2
    कई तरह के पके हुए हैं शब्द "कोट्टा" अक्सर दुर्व्यवहार किया जाता है। क्रश होने का मतलब रोशनी या एक कोशिश करने का प्रयास कर सकता है मज़बूत किसी के लिए आकर्षण
  • दोस्ताना ला कॉटा: याद रखें कि सभी मजबूत भावनाएं जरूरी प्रेम की भावना नहीं हैं। किसी के पास आना और आत्मविश्वास के बिना जरूरी लग रहा है कि रोमांस को प्रेरित करना एक विशेष बात है। तथ्य यह है कि आप हमेशा एक ही व्यक्ति के साथ रहना चाहते हैं इसका मतलब यह हो सकता है कि आप मित्र होने के कारण हो चुके हैं सबसे अच्छा मित्र। किसी मित्र पर क्रश होना सामान्य है और यह उतना समय जितना संभव हो उतना समय बिताना चाहता है।
  • सराहनीय Cotta: जब आप किसी व्यक्ति के लिए दिखाते हैं (यह एक वीआईपी, एक शिक्षक या सहपाठी हो, जिसे आप बहुत अच्छा मानते हैं), तो आप क्या कर रहे हैं और यह क्या करता है, इसके लिए आप भयानक भावनाओं को महसूस कर सकते हैं। इन भावनाओं को केवल रोमांटिक प्रेम के लिए गलत माना जा सकता है क्योंकि वे बहुत तीव्र हैं। किसी व्यक्ति के लिए मजबूत भावनाओं को महसूस करना सामान्य है, जिसने आपको बहुत कुछ सिखाया है या जिसने बहुत दुर्बल कुछ किया है इन भावनाओं पर विचार करने से पहले, कुछ समय बिताना बेहतर होता है आम तौर पर, एक व्यक्ति के साथ इतना समय बिताने के बाद, आप इसे बंद करना बंद कर देते हैं और आपको पता है कि यह विशेष नहीं है आपको एहसास होगा कि एक व्यक्ति के साथ इतना समय बिताने के बाद, आप के साथ रहने के दौरान प्रारंभिक उत्तेजना फीका हो जाएगी।
  • ला कॉटा पासेगेरा: यह दूसरों के आकर्षण को महसूस करने के लिए मानव स्वभाव में है यहां तक ​​कि अगर आप एक अद्भुत रिश्ते जी रहे हैं, तो हो सकता है कि आप किसी दूसरे व्यक्ति को आकर्षित या आकर्षित महसूस करें। यह आकर्षण जिसे आमतौर पर "गुजरते हुए कोट्टा" कहा जाता है, भले ही यह व्यक्ति आपको बहुत आकर्षित करता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने वर्तमान संबंध को उड़ा देना है या यदि आप अकेले हैं, तो अपनी परियोजनाओं के बारे में भूल जाओ उसे। बहुत अक्सर कोट एक गहन शारीरिक आकर्षण से प्रतिष्ठित हैं।
  • रोमांटिक कोट्टा: कभी-कभी किसी पर क्रश महसूस करने का अर्थ उस व्यक्ति से है जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं - और यह बहुत रोमांटिक विचारों में समाप्त होता है एक रोमांटिक क्रश का प्रयास करने के लिए एक व्यक्ति के साथ दोस्ताना तरीके से अधिक होना चाहते हैं, उसके प्रेमी या उसकी प्रेमिका बनना चाहते हैं। यदि आप अपने बारे में सोचते हैं कि आप चुंबन, घबराहट या हाथ पकड़ रहे हैं, तो संभवतः आप रोमांटिक क्रश का सामना कर रहे हैं।
  • 3
    क्रश कितना गंभीर है? इसे समझने के लिए जानें समझना कि क्रैश कितना मुश्किल है, आपको पता चल जाएगा कि आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका क्या है। आप अपनी भावनाओं को अपने लिए रख सकते हैं या आप उस व्यक्ति के साथ साझा कर सकते हैं जिसे आप आकर्षित कर रहे हैं। इस व्यक्ति के लिए क्रश कितना मजबूत है, यह समझने के लिए अगला खंड पढ़ें।
  • भाग 2

    उस व्यक्ति के करीब रहो जिसे आप कुक के लिए प्रयास कर रहे हैं
    1
    उस व्यवहार के बारे में सोचो जो आपके पास है, जब आप उस व्यक्ति के करीब हैं जो आपको लगता है कि आप के लिए महसूस कर रहे हैं। जब आप उस व्यक्ति को देखते हैं या जब आप इसके बारे में सुनते हैं, तो जिस तरह से आप प्रतिक्रिया करते हैं, उस पर ध्यान दें। लोग अलग तरह से प्रतिक्रिया करते हैं और आमतौर पर अनजाने में। आम तौर पर, जब आप किसी व्यक्ति पर क्रश करते हैं, तो आप दो तरीकों से प्रतिक्रिया कर सकते हैं: या तो आप शर्मीली हो जाते हैं और चुप हो जाते हैं, या आप बोलने वाले बन जाते हैं।
    • टिमियड रिएक्शन: क्या आपको लगता है कि जब आप उस व्यक्ति को देखते हैं, जिसे आप पसंद करते हैं तो आप उसे कर्ल करना चाहते हैं? क्या आप लाल और फर्श से अपनी आँखें नहीं उठा सकते हैं? क्या आपको लगता है कि उस वक्त मेरे पास कुछ दिलचस्प या बुद्धिमान नहीं था? इन सभी प्रतिक्रियाएं एक क्रश की विशिष्ट हैं
  • लॉगोर्रिक रिएक्शन: क्या आप उस व्यक्ति के साथ मजाक की तीव्र इच्छा महसूस करते हैं? जब आप करीब आते हैं तो क्या आपका ध्यान आकर्षित करने की आवश्यकता महसूस होती है? ये भी एक क्रश के लक्षण हैं। सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आप इस व्यवहार के साथ दूसरे व्यक्ति को असहज नहीं बनाते हैं। इसे बहुत अधिक भड़काना न करें, या आप इसे बाहर लटका नहीं करना पसंद कर सकते हैं।
  • इश्कबाज रिएक्शन: क्या आपको यह पता करने की आवश्यकता महसूस हो रही है कि आप उस व्यक्ति को कैसे तैयार कर रहे हैं या अपनी केश विन्यास? क्या आपको लगता है कि आप हंसी और मजाक करना चाहते हैं? या फिर कुछ बिंदु पर आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता महसूस हो रही है कि आपकी उपस्थिति को आपकी पसंद के व्यक्ति का ध्यान आकर्षित करने के लिए चिपक जाता है। पलक, बाल के माध्यम से हाथ पारित करना और इसके साथ खेलना क्रश के सभी स्पष्ट संकेत हैं।
  • 2
    इस बारे में सोचें कि आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं, वह आपके पास है। क्रश का सबसे स्पष्ट संकेत आपके पेट में तितलियों की कोशिश करना है, जब आपकी पसंद की व्यक्ति आस-पास हो। हर बार जब आप इसे देखते हैं, तब भी आप दिल का दौरा कर सकते हैं।
  • क्या आप अचानक एक ही समय में परेशान और उत्साहित महसूस करते हैं? क्या आप उस व्यक्ति को गले लगाने या उसके साथ हर वक्त रहना पसंद करेंगे? क्रश के कारण ये सामान्य प्रतिक्रियाएं हैं
  • क्या आप उस व्यक्ति के साथ रहने के लिए सब कुछ छोड़ना चाहते हैं?
  • 3
    ध्यान दें कि आप अपने दोस्तों के साथ और अपने पसंदीदा व्यक्ति के साथ कैसे व्यवहार करते हैं। आप पर कुचलने के बाद, आप बातचीत के बीच में रहने या आपके मन से बाहर निकलना चाहते हैं। यदि आप मित्र के बीच में हैं और अचानक उस व्यक्ति को दिखाई देता है जिसके लिए आप आश्वस्त / क्रुद्ध हैं, तो ध्यान दें कि आप अपना व्यवहार कैसे बदलते हैं। यदि आपके पास क्रश है, तो आप शायद इनमें से किसी एक तरीके से व्यवहार करते हैं:
  • क्या आपको ध्यान केन्द्रित करने की आवश्यकता महसूस होती है? जैसा कि आप किसी से बात करते हैं, आप अनजाने में उस वार्ता को वापस लाने की कोशिश करते हैं जो आपने कहा या किया, बस उस व्यक्ति को प्रभावित करने के लिए जिसे आप पसंद करते हैं। शायद आप आवाज उठाने के लिए आपको महसूस कर सकते हैं। आप अपने सभी ध्यान को उत्प्रेरित करने के लिए एक अधिक स्थिर संपर्क स्थापित करने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं
  • एक निश्चित बिंदु पर आप चुप रहें? कभी-कभी किसी व्यक्ति पर क्रश महसूस करने से आपको शर्मिंदा महसूस हो सकता है और चुप हो सकता है यदि आप सामान्य रूप से बहुत कुछ बोलते हैं, सिवाय इसके कि जब आप उस व्यक्ति को देखते हैं जिसे आप पॉप अप करना पसंद करते हैं, तो आपको सबसे अधिक संभावना क्रश है
  • क्या यह आपके सभी दोस्तों की तरह गायब हो जाता है जब आप उस व्यक्ति को देखते हैं जिसे आप चाहते हैं? ऐसा हो सकता है कि लोगों द्वारा घिरा होने के बावजूद, जब आप उस व्यक्ति को देखते हैं जिसे आप चाहते हैं कि सब कुछ गायब हो जाता है शायद आप अक्सर मुस्कान कर सकते हैं, यहां तक ​​कि जब कोई अजीब बात नहीं है क्या आप अपने दोस्तों के कहने पर ध्यान केंद्रित नहीं रह सकते हैं? ये सभी लक्षण हैं जो एक अच्छा क्रश का संकेत देते हैं।
  • 4
    क्या आप अपना सर्वश्रेष्ठ देखने की कोशिश करते हैं? मुख्य संकेतों में से एक, जब आप किसी पर क्रश करते हैं, तो आप के सामने अपना सर्वश्रेष्ठ देखना चाहते हैं। क्या आप सुबह में कपड़े पहनना तय करने के लिए और अधिक समय व्यतीत करते हैं? क्या आप नए कपड़े या कपड़े खरीदते हैं जो आपकी पसंद के व्यक्ति को खुश कर सकते हैं? क्या आप अपने बालों या श्रृंगार की व्यवस्था करने में अधिक समय व्यतीत करते हैं, अगर आप उस व्यक्ति से मिलते हैं? यदि हां, तो आपके पास निश्चित रूप से क्रश है
  • भाग 3

    क्या होता है जब कोई व्यक्ति आपको कॉटेज का अनुभव कर रहा है तो वहां नहीं है
    1



    क्या आप केवल उस व्यक्ति के बारे में सोचते हैं जिसे आप महसूस कर रहे हैं? इस पहलू पर ध्यान दें यदि आप खुद को उस विशेष व्यक्ति के बारे में सोचते हैं जो किसी और चीज़ से ज्यादा है, तो शायद आपको क्रश हो।
    • जब आप अपने साथ खाना खा रहे हैं, तो आप वार्तालाप पर ध्यान नहीं दे रहे हैं क्योंकि आप सोच रहे हैं कि आप क्या कर रहे हैं?
    • जब आप अपने दोस्तों के साथ हैं, वास्तव में अपने दिल में, क्या आप उसके साथ रहना पसंद करेंगे?
    • जब आप सोते हैं, क्या आपको लगता है कि उस व्यक्ति को शुभ रात्रि को चुम्बन करना कितना अच्छा होगा?
  • 2
    अपने आप को विश्लेषण करने का प्रयास करें जब आप किसके बारे में बात करते हैं। क्या आप अक्सर उस व्यक्ति के बारे में अपने दोस्तों से बात करते हैं जिसे आप आकर्षित करते हैं? क्रश के सबसे स्पष्ट संकेतों में से एक यह है कि दोस्तों ने आपको नोटिस दिया है कि आप हमेशा उसी व्यक्ति के बारे में बात करते हैं किसी मित्र से बात करें, अगर वह आपको सहज महसूस करती है यह आपको समझने में आपकी सहायता करेगा कि आपकी भावनाएं क्या हैं और आपको उस व्यक्ति द्वारा ध्यान देने के लिए आपको सुझाव दे सकते हैं, जिस पर आपके पास क्रश है।
  • जिन लोगों के साथ आप अपनी भावनाओं को साझा करते हैं उन पर ध्यान दें मित्रों और परिचितों के साथ अपने मोह को ख़त्म करने के चारों ओर मत जाओ। अगर आप ऐसा करते हैं, तो कोई व्यक्ति उस व्यक्ति के पास जा सकता है और उसे रिपोर्ट कर सकता है, जो काफी शर्मनाक हो सकता है बस अपने सबसे अच्छे दोस्त या दोस्तों को बताएं जिन्हें आप सबसे ज्यादा विश्वास करते हैं।
  • 3
    उस व्यक्ति के बारे में सोचने से क्या आप अपनी आदतों को बदल सकते हैं? क्या कोई दोष या आदतें हैं जिन्हें आप अलग-थलग रखने वाले व्यक्ति का ध्यान आकर्षित करने की उम्मीद कर रहे हैं?
  • क्या आप अक्सर अपने वर्ग के द्वार पर पहुंचने की उम्मीद करते हैं?
  • क्या आपने घर जाने के लिए मार्ग बदल दिया है, यह देखने के लिए कि क्या यह वही तरीका है?
  • क्या आपने कुछ में दिलचस्पी लेना शुरू कर दिया है जिसे आप अपना ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं?
  • 4
    आंतरिक प्रतिक्रियाओं को ध्यान दें, जब किसी व्यक्ति के बारे में आप रुचि रखते हैं, उस बारे में बात करते हैं। अक्सर जब आप क्रश करते हैं, तो आप उत्साही महसूस करते हैं जब कोई उसके बारे में बात करता है अगर कोई व्यक्ति आपको पसंद करता है, तो आप कैसा प्रतिक्रिया करते हैं? मौके से आपको लगता है:
  • उत्साहित हैं? क्या आप अचानक अपने पेट में तितलियों महसूस करते हैं? क्या आपका दिल गले में कूदता है? क्या तुम हंसी और लाल हो? अगर इनमें से कोई चीज होती है, तो इसका मतलब है कि आपके पास क्रश है।
  • 5
    Daydreams। किसी के सोचने और किसी के बारे में सोचने में कोई अंतर है किसी के बारे में सोचने के लिए कि वह क्या कर रहा है, अगर वह ठीक है सपने देखने का मतलब उन स्थितियों के बारे में कल्पना करना है जो आप करना चाहते हैं। जिन लोगों पर क्रश है, वे अक्सर खुली आंखों के साथ सपने देखते हैं।
  • यदि आप एक व्यक्ति को एक साथ एक साहसिक, एक हाथ पकड़े हुए या आप को चुंबन की कल्पना करने के बारे में सोचते हैं, तो संभवतः आपके पास क्रश है।
  • 6
    जो चारों ओर होता है वह आपको उस व्यक्ति के बारे में याद दिलाता है जिस पर आप क्रश महसूस करते हैं। यदि आप किसी गीत को सुनते हैं, फिल्म देखते हैं या कोई किताब पढ़ते हैं, तो उस व्यक्ति के संदर्भों को ढूंढें, जो आपको पसंद है, इसका निश्चित रूप से मतलब है कि आप उस पर क्रश हैं
  • अगर आप एक प्रेम गीत सुनते हैं, तो आप सोचते हैं, "हे, यह बस मुझे कैसा महसूस होता है", आपके पास क्रश है
  • अगर टाइटैनिक जैसी फिल्म देख रहे हो और पात्रों की स्थिति में आपकी स्थिति का संदर्भ लें, तो आपके पास क्रश है।
  • यदि आप रोमियो और जूलियट पढ़ते हैं और अपने आप को पहचानते हैं और आप जिस व्यक्ति को पात्रों में पसंद करते हैं, तो आपके पास एक अच्छा क्रश है
  • 7
    इस लेख को पढ़ते समय आप क्या महसूस करते हैं, इसके बारे में सोचें जब आप इस लेख को पढ़ रहे थे तो क्या आपके पास एक विशेष व्यक्ति है? यदि जवाब हाँ है, तो इसका मतलब है कि आपका अच्छा क्रश है!
  • टिप्स

    • जब आप समझते हैं कि आपको किसी पर क्रश है, तो डरे मत। घोषित करने से पहले अपने आप को इस भावना के लिए प्रयोग किया जाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com