कैसे एक खुश किशोरी हो

एक लड़की की किशोरावस्था उसके पूरे जीवन के लिए उसके साथ रहेगी वयस्कों को शायद ही याद किया जा सकता है कि उन्होंने दो हफ्ते पहले क्या कहा था, लेकिन वे यादगार घटनाओं को याद कर सकते हैं जो तब हुआ जब वे किशोर थे। यदि आप कुछ समय के लिए खुशी से भरा समय देखना चाहते हैं, तो निराशा और उदासी के क्षणों को नहीं देखना चाहते हैं, तो यह स्पष्ट है कि आपको एक चीज प्राप्त करने में सफल होना है: होना सुखी

. हालांकि, खुश होने के रूप में ऐसा लगता है जितना आसान नहीं है, विशेष रूप से एक किशोरी होने के कारण आसान नहीं है। यदि आप एक किशोरी हैं जो खुशी की तलाश में हैं, तो यह लेख आपके लिए है।

कदम

बीट हैप्पी (एक किशोर लड़की के रूप में) शीर्षक छवि 1 चरण
1
अपने आप को रहो. आप वास्तव में खुश नहीं हो सकते हैं अगर आप उस व्यक्ति को नहीं जानते जो आप खुश करने की कोशिश कर रहे हैं (अपने आप !!!) अकेले समय पर विचार करें कि आप कौन हैं और आपके जीवन का उद्देश्य क्या है, इसलिए आप इसे अपने जीवन में एक मार्गदर्शक के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
  • बीट हैप्पी (एक किशोर लड़की के रूप में) छवि 2 चरण
    2
    दोस्त बनाएं. सूचित करें। अपने मित्रों, फिल्मों से संगीत तक, फैशन से बच्चों तक के बारे में बात करें एक किशोर होने के नाते मजेदार, रोमांचक और आश्चर्य से भरा होना चाहिए!
  • बीट हैप्पी (एक किशोर लड़की के रूप में) छवि 4 चरण 4
    3
    पजामा, पार्टियों और घटनाओं को एक साथ मिलकर अपने सबसे अच्छे मित्रों के साथ मज़े करो किसी समूह में शॉपिंग जाने की कोशिश करें, खासकर सप्ताहांत पर, या उनके साथ एक नई फिल्म देखें। इसके अलावा, हमेशा नए दोस्त बनाने की कोशिश करें जब आप बड़े होते हैं, तो आप अपने बारे में असुरक्षित महसूस करना शुरू करते हैं। अचानक, आपकी उपस्थिति और आपका शरीर ही आपकी चिंता है। याद रखें कि घटता होना आवश्यक है, इसलिए भोजन न करें क्योंकि वे आपको अपना बताते हैं "मित्र" या क्योंकि आप मशहूर हस्तियों को फिर से देखना देखते हैं, या सिर्फ इसलिए कि आप खुद को थोड़ा सा गोलियां देखते हैं बस हर दिन बहुत से पानी पीना और बहुत से फल और सब्जियां खाने की कोशिश करें, और एक दिन में तीस मिनट व्यायाम करें। जिस शरीर को आप पसंद करते हैं, वह आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने में आपकी सहायता करेगा।
  • बीट हैप्पी (एक किशोर लड़की के रूप में) शीर्षक छवि 5 चरण
    4
    पता लगाएं कि आप क्या पसंद करते हैं चाहे यह जाज, वॉलीबॉल, नृत्य या ब्रश को एक माइक्रोफोन के रूप में गाते हों, हर किसी के पास एक जुनून है जो उन्हें मुस्कुराता है। अभ्यास करें कि आप किससे प्यार करते हैं, दोस्तों के साथ, या अकेले



  • बीट हैप्पी (एक किशोर लड़की के रूप में) छवि 6 चरण 6
    5
    अपनी मां के साथ गुणवत्ता का समय बिताएं यह फिल्म एक साथ देखी जा सकती है, या थोड़ी गपशप का हो सकता है! माताओं आपके सबसे अच्छे दोस्त हैं, सिवाय वे हमेशा तुम्हारे लिए हैं और आप का न्याय नहीं करते। वह बाकी परिवार के साथ भी बातचीत करता है अपने दोस्तों के साथ चैट करें और चचेरे भाई और चाची के संपर्क में रहें।
  • बीट हैप्पी (एक किशोर लड़की के रूप में) शीर्षक चित्र 7
    6
    पता है कि आपके विचार अकेले ही हैं उन्हें अपने दिमाग की छुट्टियों में छिपाए न रखें: उन्हें दुनिया के साथ साझा करें! यह भी अपने सोची सपने सच हो बनाने के लिए एकमात्र तरीका है
  • बीट हैप्पी (एक किशोर लड़की के रूप में) शीर्षक छवि 8 चरण
    7
    अपने दोस्तों को बुद्धिमानी से चुनें यदि आप किसी व्यक्ति या ऐसे लोगों के समूह को ढूंढ सकते हैं जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं, जिनके साथ आप मज़े कर सकते हैं और बात कर सकते हैं और आपको खुश कर सकते हैं, तो आपको शायद अच्छे दोस्त मिलेंगे यदि आपके मित्र आपको कुछ बुरा करने या नहीं करना चाहते हैं, तो ऐसा मत करो। आपको छोड़ देना नहीं है यदि वे आप पर दबाव डाल रहे हैं, तो दूसरों को ढूंढें याद रखें कि आप उन लोगों की तरह बनना पसंद करते हैं जो आप अक्सर करते हैं। यदि आपको बुरे प्रभाव पड़ते हैं, तो आप उनके समान हो जाएंगे। अगर आप लगातार लोग जो आप पर सकारात्मक प्रभाव डालते हैं, तो आप भी सुधारेंगे। अपने चरित्र को पहचानने में अच्छा रहें
  • टिप्स

    • अपनी किशोरावस्था का आनंद लें जब तक आप कर सकते हैं! गाओ, नृत्य, मुस्कान, दुनिया आपका खेल का मैदान है अपने युवाओं का आनंद लें और मौज-मस्ती करने और अपनी पूरी कोशिश करो!
    • अगर लोग उन्हें धमकाने की कोशिश करते हैं, तो यह अनुमति न दें, भले ही वे रिश्तेदार हैं जब तक आप सभी अधिकार खो देते हैं, तब तक हालात खराब हो जाएंगे। इसे पुनर्प्राप्त करने में कई सालों लग सकते हैं।
    • पता है कि कभी-कभी आपको खुद का सबसे अच्छा दोस्त होना चाहिए।
    • जो चीजें आप पसंद करते हैं, वैसे भी दूसरों को क्या कहते हैं! इसे न सिर्फ इसलिए क्योंकि किसी को आप पर हँसते हैं! यदि आप उन चीजों से बचते हैं जिन्हें आप सबसे अधिक पसंद करते हैं, तो आप उनसे आगे बढ़ेंगे और यह किसी के लिए अच्छी बात नहीं होगी
    • सुनहरा नियम याद रखें: हर किसी के साथ आप जिस तरह से आपसे व्यवहार करना चाहते हैं उसका इलाज करें
    • हर स्थिति में भावनाओं के बजाय तर्क पर निर्भर रहें कोई फैसला न करें, क्योंकि आपको लगता है कि यह सही है सुनिश्चित करें कि इसमें सेंस है
    • सभी के लिए अच्छा, विनम्र और अच्छे हों, और वे आपके साथ होंगे।
    • अस्वीकार किया जा रहा है दर्द होता है। जब आप अस्वीकार कर देते हैं, तो आप खुद को बताते हैं "वे नहीं जानते कि वे क्या याद कर रहे हैं"। यह अक्सर एक दोस्त बनने में सहायता करता है जो अस्वीकृति से निपटने में आपकी सहायता कर सकता है।
    • हमेशा दूसरा मौका दो और दूसरों को क्षमा करना सीखें
    • यदि आप धार्मिक हैं, तो अपनी आध्यात्मिकता को प्रोत्साहित करने के तरीके तलाशें। यह अंत में इसके लायक हो जाएगा

    चेतावनी

    • यदि आपके मित्र आपको उन चीजों को करने के लिए दबा रहे हैं जिन्हें आप नहीं करना चाहते हैं या आपको पता है कि आपको ऐसा नहीं करना चाहिए, नए दोस्त मिल जाए आप में से कुछ सोचेंगे "आसान कहा से किया"लेकिन उन भयानक दिनों का सामना करने की तुलना में हमेशा बेहतर होता है जब आप कुछ ऐसा कर पाएंगे जो आपको नहीं करना चाहिए था।
    • लोग अक्सर अच्छे दोस्त बनाने और मजेदार गतिविधियों को करने का तात्कालिक परिणाम के रूप में खुशी के बारे में सोचते हैं। यह दृष्टि बहुत बुद्धिमान नहीं है क्योंकि यह आपकी ज़िंदगी को उस चीज़ से सीमित करती है जो आप इसे प्राप्त कर सकते हैं। जब लोग इसे ढूंढते हैं तो खुशी का एक गहरा अर्थ प्राप्त होता है "उद्देश्य" अपने जीवन का और तत्काल संतुष्टि देने की लागत पर भी इसे आगे बढ़ाने की कोशिश करें।
    • यदि वे आप को धमकाने वाले हैं, तो संकट में मत जाओ उसे एक विश्वसनीय वयस्क के बारे में बताएं, और खुद को धमकाने के खिलाफ जोर दे। अपने आप में आश्वस्त रहो और अपने सिर के साथ चलना, क्योंकि वे बच्चों की तरह व्यवहार करने वाले हैं।
    • अगर कोई व्यक्ति आपको शारीरिक रूप से चोट पहुंचाता है, तो एक वयस्क को सूचित करें और अपने आप को बचाव करें। यदि कोई बुरा शब्द या अप्रिय टिप्पणियों को संबोधित करता है, तो शांत और बौद्धिक रूप से बदला
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com