कैसे सही किशोर हो

सही किशोर एक विवादास्पद विषय है, लेकिन यह लेख बताता है कि एक आदर्श किशोर की विशिष्ट विशेषताएं क्या होनी चाहिए और आप उन्हें कैसे प्राप्त कर सकते हैं।

कदम

छवि का शीर्षक है आंतरिक और बाहरी सौंदर्य चरण 1
1
सबसे पहले, मुस्कुराते रहो। मुस्कुराहट आपको सकारात्मक बना लेती है और दूसरों को आपके द्वारा कम भयभीत महसूस करती है। दर्पण के सामने अपने आप में मुस्कुराते हुए जब आप जगाते हैं तो दिन शुरू करने का एक सकारात्मक तरीका है।
  • बैट द परफेक्ट किशोर गर्ल चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अगर आपके पास मोबाइल फोन है जो संगीत पकड़ सकता है, तो अपने कुछ पसंदीदा गीतों को डाउनलोड कर सकते हैं और जब आप अपने बालों को ठीक कर रहे हैं या दाँतों को ब्रश कर रहे हैं, तो इसे सुनें। अगर यह विकल्प उपलब्ध नहीं है, तो आइपॉड के लिए वक्ताओं खरीदें। संगीत आपको उठने में मदद करता है और यहां तक ​​कि आपको दिन का सामना करने का आरोप भी देता है!
  • एक नए स्कूल में नॉट बी बी शर्ली शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    मैत्रीपूर्ण और विनम्र रहें मुस्कान अगर आप कक्षा में किसी से मिलते हैं उस व्यक्ति के लिए दरवाजा रखें जो आपके पीछे आकर आकर धन्यवाद करता है जब वे आपके लिए ऐसा करते हैं। अगर कोई आपको स्वागत करता है, नमस्कार और एक बातचीत शुरू करें, उससे पूछें कि वह कैसे कर रहा है, उसके अगले अध्याय क्या है, आदि। आंखों में लोगों को देखो और जब आप उनसे बात करते हैं और मुस्कुराते हैं, तो अपने हथियार को पार करने से बचें, क्योंकि आप ठंड और शत्रुतापूर्ण दिखाई देंगे। अगर एक विचित्र लड़का दृष्टिकोण और आप से बात करना शुरू करता है, तो हंस नहीं आते हैं और न छोड़ें, वार्तालाप शुरू करने की कोशिश करें।
  • भावनात्मक चरण 5 होने से रोकें
    4
    शपथ न लेने की कोशिश करो यदि आप अविवेकी हैं तो आप अक्सर कम मूल्य, सस्ता, बेवकूफ के रूप में दिखाई देंगे। कोई बात नहीं कितनी सुंदर या आप सही हैं, यदि आप बहुत सारे बुरे शब्दों में कहते हैं कि आप बिल्कुल आकर्षक नहीं दिखेंगे। यदि यह आपको ठीक से बचता है, तब तक जब तक आप अक्सर नहीं होते हैं
  • चित्र शीर्षक से दिखने योग्य स्कूल (लड़कियों) चरण 7
    5
    अपने सपने की वस्तु खरीदने के लिए धन को अलग रखें - यह आपके कमरे के लिए एक नया फोन, आइपॉड, टी-शर्ट या पोस्टर हो सकता है आम तौर पर ठेठ किशोर लड़कियों के पास पोस्टर / फोटो दीवारों से संलग्न होते हैं। यहां और वहां एक अविश्वसनीय तरीके से अपनी पॉकेट पैसा खर्च करने के बजाय, कुछ के लिए पैसे बचाने के लिए और फिर इसे भौतिक रूप से प्राप्त करने के लिए, आपको यह इंप्रेशन दिया जाएगा कि इसके लायक और अधिक है
  • स्कूल या कार्य चरण 8 से आनंद लें, एक सप्ताह का आनंद लें
    6
    दोस्तों के साथ अधिक बार बाहर जाएं, खरीदारी करें, फिल्मों पर जाएं या बस अपने घर या उनके घर के बाहर चले जाएं उन आयोजनों को व्यवस्थित और शेड्यूल करें जिन्हें आप आगे देख सकेंगे।
  • डील विद ए हाड लाइफ़ चरण 2
    7
    लड़कों के लिए अच्छा हो, एक लड़के के साथ मिलना वास्तव में आपके आत्मसम्मान बढ़ाने में मदद कर सकता है अगर आपको थोड़ा सा महसूस हो रहा है? लेकिन याद रखें कि एक प्रेमी हर चीज को ठीक नहीं कर सकता है, इससे पहले कि आप किसी और को ऐसा करने की उम्मीद करें, आपको पता होना चाहिए और स्वीकार करना चाहिए।
  • छवि उत्तेजित बच्चों का शीर्षक`s Self Confidence Step 2
    8
    अपने परिवार पर दया करो अपने माता-पिता / भाई-बहन के साथ बुरी आदत कुछ समय के लिए मजेदार हो सकता है, लेकिन आप सजा के लिए अपने घर में घुसने की संभावना अधिक होगी और अपने सहपाठियों के साथ शानदार कुछ भी करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • छवि का विकास
    9
    स्मार्ट हो. बेवकूफ की तरह व्यवहार करने की कोशिश मत करो, अच्छा दिखने के लिए, क्योंकि यह स्मार्ट होने का भी अच्छा है स्मार्ट लड़कियों की तरह लड़के! बहुत अध्ययन करें और यदि आपको किसी पार्टी में जाना है या आपको बाहर जाना है, तो पहले अपना होमवर्क करें! यह अध्ययन और होमवर्क करने के लिए मज़ेदार नहीं लग सकता है, लेकिन जब आप एक सफल महिला हो, तो आप अपने आप को धन्यवाद देंगे। अंत में, सफल होना वास्तव में महत्वपूर्ण है। अपने सामाजिक जीवन को रास्ते में आने की अनुमति न दें। कक्षा में बहुत काम करें और स्थिर रहें
  • सर्वोत्तम संभव ग्रेड प्राप्त करने की कोशिश करें क्योंकि किशोर सबसे अधिक महत्वपूर्ण हैं। आप मैट्रिक परीक्षा की ओर बढ़ रहे हैं जो आपको जीवन में आगे बढ़ने के साधन प्रदान करेगा और इसलिए, क्योंकि यह एक बहुत बड़ा प्रयास हो सकता है, यह आपको लंबे समय तक पूरी तरह से चुकाना होगा।
  • एक नये स्कूल के चरण 4 में नॉट बी बी शर्ली शीर्षक वाली छवि



    10
    अपने आप को याद रखना और जीवन को प्यार करना अभिमानी मत बनो, बस आपके रूप में स्वीकार किए जाते हैं और याद रखिए कि हमेशा कोई ऐसा व्यक्ति नहीं होगा जो आपको स्वीकार न करे, लेकिन आपको उस व्यक्ति को नाराज नहीं करना चाहिए। बस पता है कि हमेशा कोई ऐसा ही होगा जो आपसे प्यार करेगा।
  • बैंग द परफेक्ट किशोर गर्ल चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    एक सामाजिक जीवन बनाएं यदि आप एक हैं शर्मीली व्यक्ति यह थोड़ा कठिन हो सकता है, लेकिन बाहर जाकर नए लोगों से मिलना केवल एक ही प्रकार की कंपनी का पालन करने की कोशिश न करें नए लोगों के साथ बाहर जाओ कुछ मूर्खता है जो आपने कभी नहीं सोचा था कि आप करेंगे। सब के बाद, आप बढ़ने और शानदार यादें वापस लाने के लिए चाहते हैं। दलों में भाग लें सभी पार्टियां प्यार करती हैं
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद माइग्र्रेन स्टेप 1 बुलेट 7
    12
    अपरिपक्व न हो अगर किसी ने आपको गुस्सा दिलाया है, तो उस व्यक्ति को अपने आप को डांटाने के लिए उस व्यक्ति से स्वचालित रूप से न जाएं नियंत्रण रखें और इसे पूरी तरह से चर्चा करें या इसे पूरी तरह अनदेखा करें। पीछे भी बात मत करो मुझे पता है कि कई लड़कियां गपशप से प्यार करती हैं, लेकिन हर किसी को यह बताने के बजाय कि आप इसे "नफरत" करते हैं और वह, यह लिखित रूप में लिखते हैं, फिर कागज को चीरते हैं और इसे फेंक देते हैं।
  • मेक अ मोटी स्ट्रॉबेरी मिल्कशेक चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    13
    फिट रखें. जंक फूड कम करें चिप्स या आइसक्रीम के बदले, एक कम वसा वाले पदार्थ के साथ एक फल शेक या दही पीते हैं। थोड़ी देर में अपने आप को कुछ समय देने के लिए ठीक है, लेकिन हर दिन वसायुक्त भोजन खाने से स्वस्थ नहीं होता है दिन में कम से कम 30 मिनट तक व्यायाम करें, चाहे वह चल रहा है, चल रहा है या कोई अन्य खेल धूम्रपान न करें और नशीले पदार्थ न लें। प्रत्येक भोजन के दौरान एक गिलास पानी पीना
  • अपनी मासिक धर्म चक्र चरण 4 को विनियमित शीर्षक वाली छवि
    14
    जब आपके पास समय है जिमनास्टिक करें ट्रेन को कम से कम 30 मिनट प्रति दिन आप पहनने के आकार के साथ सहज महसूस करते हैं सप्ताह में कुछ समय में 20-30 मिनट चलने का प्रयास करें। हथियारों के कुछ झुकने, आगे झुकने, पैर के साथ कूद, आदि मांसपेशियों को अच्छी स्थिति में रखने के लिए स्वस्थ खाने के लिए प्रयास करें
  • 1 दिन के चरण 11 में मुँहासे से छुटकारा पाने वाला इमेज
    15
    सुनिश्चित करें कि आपको एक अच्छा स्वस्थ नींद आती है रात में कम से कम 8-10 घंटे सो जाओ। कभी-कभी मुश्किल होता है क्योंकि किशोरों के पास कई ज़िम्मेदारियाँ हैं हालांकि, अंत में आप और आपके शरीर सुंदर विश्राम के लिए धन्यवाद करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक मेक अप आपका माइंड जल्दी से चरण 2
    16
    अच्छे संबंध रखें यदि आपके पास एक प्रेमी / प्रेमिका है, तो ऊपरी हाथ पाने और सब कुछ करने की कोशिश न करें। मज़े करो और बहुत तनावपूर्ण न हो नई चीज़ों के साथ प्रयोग करें जो दूसरे व्यक्ति सुझाता है, इसे सुनें और समझने की कोशिश करें कि वे कहां से आते हैं।
  • लिस्टरीन और हाइड्रोजन पेरोक्साइड चरण 10 के साथ तुरन्त आपका मुस्कुराहट शीर्षक वाली छवि
    17
    सुनिश्चित करें कि आपके पास सफेद दांत और एक ताजा सांस है कोई नहीं सोचता है कि पीला दांत और बुरे सांस लेने के लिए अच्छा है अपने श्वास को ताज़ा करने के लिए हमेशा अपने बैग में कुछ चबाने वाली गम या टकसाल रखें। बहुत पानी पी लो सूखी मुंह बुरा साँस का कारण हो सकता है अपने दांतों को स्वस्थ रखने के लिए, उन्हें दिन में 2-3 बार धो लें यदि आप उन्हें ब्लीच करना चाहते हैं, तो उन्हें बेकिंग सोडा के साथ ब्रश करें। अपने दांतों को ब्रश करने के लिए 3 चरणों को याद रखें: ब्रश, फॉल्स और माउथवॉश का उपयोग करें
  • रिच आपका सपनों का चरण 4 शीर्षक चित्र
    18
    सुनिश्चित करें कि आपके पास एक है अच्छा आसन. अपनी पीठ के साथ सीधे रहें आप लम्बे और आपके से अधिक आश्वस्त देखेंगे।
  • टिप्स

    • सही होने पर बहुत अधिक ध्यान न दें अपने आप को रहो
    • अपने आप को सुनिश्चित करें!
    • नए दोस्त बनाएं या एक मंडल में शामिल हों- आपको यह पता लगाना शुरू हो सकता है कि आपको कुछ में अधिक रुचि है।
    • बहिर्मुखी होना और किसी को बहिष्कृत न करें - अन्य आपको एक मित्र के रूप में देखेंगे

    चेतावनी

    • आप आप हैं, किसी समूह का हिस्सा बनने के लिए स्वयं को बदलना नहीं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com