एक स्व-विश्वास लड़की कैसे बनें

अपने जीवन में विकल्पों और सकारात्मक बदलाव करें ये सरल कदम आपके आत्मसम्मान में सुधार कर सकते हैं। आराम करो, और अपने आप को हो

कदम

छवि एक शीर्षक बनो एक विश्वास किशोर किशोर कदम 1
1
जोखिम लेने शुरू करें क्योंकि आप जो जोखिम उठाते हैं वह आपको एक मजबूत और सुरक्षित व्यक्ति बनाता है। हालांकि, याद रखें कि सकारात्मक और नकारात्मक जोखिम हैं। उन कार्यों को पूरा करें जो आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी सहायता करते हैं।
  • एक एंजिटिव किशोर गर्ल चरण 2 नाम वाली छवि
    2
    उन्हें लिखकर अपने लक्ष्यों को परिभाषित करें लक्ष्य यथार्थवादी और प्राप्त करने योग्य, इसलिए निराश मत हो अगर आप उन्हें एक ही बार में नहीं बना सकते हैं। एक समय में एक कदम उठाओ और सकारात्मक सोचो!
  • छवि एक शीर्षक बनो एक विश्वास किशोर किशोर चरण 3
    3
    हमेशा सही आसन बनाए रखें (जब खड़े, बैठे या चलना), खासकर जब आप अकेले चल रहे हों
  • छवि एक शीर्षक बनो एक आत्मविश्वास किशोर गर्ल चरण 4
    4
    अपना ख्याल रखना अपने बालों को अक्सर धो लें (आपके बालों के प्रकार के आधार पर) और आपके शरीर। अपने स्वरूप के साथ लगातार सफ़लता न करें अपने आप को सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण चीजों में से एक यह है कि आपके और आपके शरीर के साथ सहज महसूस करना। सावधान रहें, जो आपके शरीर के प्रकार के लिए बहुत ढीले या बहुत छोटे हैं, पहनने के लिए न करें, क्योंकि वे अच्छा नहीं लग सकते हैं। यदि आपको ज़रूरत महसूस होती है, तो साधारण चीज़ों के साथ एक छोटा ब्रश, एक चमकदार होंठ और शरीर की स्प्रे की बोतल की तरह ले आओ।
  • छवि एक शीर्षक बनो एक विश्वास किशोर किशोर चरण 5
    5
    अपनी शैली अद्वितीय बनाओ खरीदें क्या आप पहनना पसंद करते हैं और आपको खुश महसूस करते हैं एक परिधान पहनना न सिर्फ इसलिए कि एक निश्चित समूह ऐसा करता है। यदि आप एक जीन्स लड़की और टी-शर्ट की तरह महसूस करते हैं, तो यह आपकी शैली है जब तक आप आरामदायक महसूस करते हैं, तब तक आप अपने बारे में सुनिश्चित कर सकते हैं अपने मानकों का पालन करें
  • छवि एक शीर्षक बनो एक विश्वास किशोर किशोर चरण 6
    6
    जो लोग सोचते हैं उसका ध्यान रखें, जब तक आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं और सही है और आप किसी को भी चोट नहीं पहुंचे सही काम करने के लिए डरो मत।
  • छवि एक शीर्षक बनो एक विश्वास किशोर किशोर चरण 7
    7
    अपने देखो अनुकूलित करें यदि आप गहने पहनना पसंद करते हैं, तो उन्हें पहन लो! यदि आप गहने पहनना पसंद नहीं करते हैं, तो यह आपकी पसंद का स्वाद है और कोई भी आपको इसके विपरीत नहीं बता सकता है। अपनी केश शैली, रंग, जूते, हैंडबैग और किसी भी अन्य सहायक को निजीकृत करें जो आपको अपने अनूठे रूप को बनाने में मदद कर सकता है। गहने के लिए, यह कहा जाता है कि वे हर किसी पर अच्छी तरह से चलते हैं और इसलिए आपको उन्हें डालना नहीं पड़ता है यदि वे आपको आसानी से महसूस नहीं करते हैं।
  • छवि एक शीर्षक बनो एक आत्मविश्वास किशोर गर्ल चरण 8
    8
    सुनिश्चित करें कि आपका कमरा हमेशा साफ होता है एक साफ कमरे हमेशा यह पता लगाना है कि जब आप की आवश्यकता होती है तब आप क्या चाहते हैं, इसलिए आपको कुछ याद आती है तो चिंता न करें। इसके अलावा, आपको लगेगा कि जब आप अपने दोस्तों के घर आते हैं और आपको एक साफ और सुव्यवस्थित कमरा दिखाते हैं तो आप पंक्ति में हैं। कोई भी अपने अंडरवियर को फर्श पर नहीं देखना चाहता है!
  • छवि एक शीर्षक रहो एक विश्वास किशोर किशोर कदम 9
    9
    सुनिश्चित करें कि आपके बैग में हमेशा टैम्पोन / पैड होते हैं और छोटे दुर्घटनाओं से बचने के लिए उन्हें अक्सर बदलते हैं।
  • छवि एक शीर्षक बनो एक विश्वास किशोर किशोर चरण 10
    10
    अध्ययन करें, अपना गृहकार्य करें, और हमेशा स्वयं का सर्वश्रेष्ठ दे। होमवर्क के लिए अध्ययन, होमवर्क करो और आपको जो कुछ भी सौंपा गया है उसे पढ़ें। कक्षा में पूछे गए सवालों के जवाब दें और अपने बारे में विषय के बारे में शिक्षक से पूछें। चिंता मत करो अगर आप अभी भी जो कुछ सीख रहे हैं उसे समझ नहीं सकते हैं, अपने सहपाठियों या शिक्षक से बात करें यदि आप सवाल नहीं पूछते तो आप वर्ष से अधिक नहीं हो सकते स्मार्ट बनने का अर्थ अजीब नहीं है। जो लोग सोचते हैं ये बुद्धिमान नहीं हैं
  • छवि एक शीर्षक बनो एक विश्वास किशोर किशोर कदम 11
    11
    सही ढंग से बोलें, स्पष्ट रूप से और सुनकर, और बहुत ज्यादा कसम खाता न हों। यदि आप बहुत बुरे शब्दों में कहते हैं, तो आपके द्वारा चुने गए कुछ शब्दों का उपयोग करें। शब्द "सी" कहने के बजाय, इसे "गोभी" या "वाह" से बदलें। एक साधारण शब्द प्रतिस्थापन गंदा शब्द से हमेशा बेहतर होता है यदि आप कर सकते हैं, तो इन प्रतिपक्षों को खत्म करने का भी प्रयास करें।
  • छवि एक शीर्षक बनो एक विश्वास किशोर किशोर कदम 12
    12
    अपनी प्रतिभा बढ़ो यदि आप नाचने में अच्छा कर रहे हैं, तो एक कोर्स करें और अपने कौशल को सही करें। यदि आप खेल में अच्छे हैं, तो सबक लें और टीम का हिस्सा बनें।
  • छवि एक शीर्षक बनो एक विश्वास किशोर किशोर कदम 13
    13
    कुछ क्लब में शामिल हों यदि आप बहिर्मुखी हो या यदि आप शर्म को दूर करना चाहते हैं यह आपके सुरक्षा के स्तर को बढ़ा सकता है, और आपको सामाजिक कौशल विकसित करने में मदद कर सकता है, साथ ही कुछ मित्रों को भी मिल सकता है।
  • छवि एक शीर्षक बनो एक विश्वास किशोर किशोर कदम 14
    14
    अपनी भावनाओं को साझा करें यदि आप संगीत पसंद करते हैं, तो अपने एमपी 3 प्लेयर को लेने से डरते रहें (जब तक यह उचित नहीं है)। एक पुस्तक पढ़ें या एक कविता लिखें, अगर आप ऐसा करना पसंद करते हैं पेंट, ड्रा, तैरना या एनीमे देखें, अगर यह आपके लिए है हर कोई अपनी भावनाओं को व्यक्त करता है और उन्हें व्यक्त करने में कुछ भी गलत नहीं है। याद रखें, यह सब कुछ करने के बारे में है, क्योंकि वे आपको अच्छा महसूस करते हैं, न कि किसी और के कारण ऐसा लगा देता है उन चीज़ों को ढूंढें जो आप के बारे में भावुक हैं और कुछ नया प्रयास करने के लिए डर नहींें।



  • एक एंजेलड किशोर गर्ल चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    15
    अपने दोस्तों को त्याग दें जो आपका सम्मान नहीं करते हैं या जो आप के लिए पसंद नहीं करते हैं। अगर आपको लगता है कि आपका मित्र आपका सम्मान नहीं करते हैं, तो उनसे बात करें उसे बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है, उसे बताएं कि आप किस तरह से इलाज की उम्मीद करते हैं और समाधान प्रदान करते हैं यदि कोई आपको बुरा या "अच्छी तरह से नहीं" महसूस करता है, तो इसका मतलब है कि वह आपका दोस्त नहीं है और इसलिए तुरंत डाउनलोड किया जाना चाहिए।
  • छवि एक शीर्षक बनो एक विश्वास किशोर किशोर कदम 16
    16
    और हमेशा अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर से याद रखना याद रखें, जिन लोगों को आप पसंद करते हैं, न कि आपको लगता है कि आपके मित्र होना चाहिए।
  • छवि एक शीर्षक बनो एक विश्वास किशोर किशोर चरण 17
    17
    यह समझने की कोशिश करें कि यह आपके मित्रों या आपके सहपाठियों को आप पर कदम रखने के लिए स्वस्थ नहीं है, यह एक बड़ा सौदा है यदि आप शर्मीली हो, या यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो दूसरों को खुश करने की कोशिश करता है यदि "स्थिति" की आवश्यकता है, तो "नहीं" कहने में डरो मत। ऐसी स्थिति जिसे एक उदाहरण के रूप में लिया जा सकता है, जब कोई मित्र आपको अपने होमवर्क को धोखा देने या कॉपी करने में मदद करने के लिए कहता है।
  • छवि एक शीर्षक बनो एक विश्वास किशोर किशोर कदम 18
    18
    आपसे मिलने वाले हर किसी के साथ दोस्ताना बने रहें, और उनसे मुस्कुराते रहो, जैसे आप उनसे संपर्क करते हैं। दूसरों के मतभेदों को स्वीकार करें और विविधता की सराहना करें।
  • छवि एक शीर्षक बनो एक विश्वास किशोर किशोर कदम 19
    19
    सामूहीकरण करें और अपने माता-पिता के साथ दोस्त बनाएं, वयस्क बातचीत का मनोरंजन करें, लेकिन विनम्र होना याद रखें।
  • छवि एक शीर्षक बनो एक विश्वास किशोर किशोर चरण 20
    20
    यह समझने की कोशिश करें कि कोई रिश्ते बनाने के लिए धैर्य महसूस करने के लिए या तैयार होने के बिना नियुक्ति पर जाने के लिए यह भयानक है। एक किशोरी के रूप में आप बढ़ रहे हैं, लेकिन आपको अपनी सीमाओं और सीमाओं का सम्मान करना चाहिए। जब समय आता है, तो आपको पता चल जाएगा, और तैयार होने का इंतजार करने के लिए आपको बहुत खुशी होगी।
  • इमेज का शीर्षक, एक एक्टिवन्द क्वेजेरेल गर्ल चरण 21
    21
    याद रखें कि आपको नशे में, ड्रग्स का इस्तेमाल करने या यौन संबंध रखने के लिए किसी से भी दबाव नहीं लेना चाहिए। यह किशोरों की सबसे खराब समस्या है ड्रग्स और अल्कोहल ऐसी चीजें नहीं हैं जो आप अच्छे हैं और यह बेहतर है कि आप उन्हें पूरी तरह से नहीं लेते हैं वे आपको बहुत गंभीर क्षति प्राप्त कर सकते हैं और आपकी अच्छी प्रतिष्ठा को बर्बाद कर सकते हैं। अगर आपको नशे में पाना होगा तो शाम को बाहर मत जाओ सबसे पहले, जब से तुम एक किशोर हो, यह कानूनी नहीं है फिर, याद रखो कि नशे में हो रही खतरनाक हो सकता है, आप उन चीजों को कर सकते हैं जिन्हें आप पछता सकते हैं
  • छवि एक शीर्षक बनो एक आत्मविश्वास किशोर गर्ल चरण 22
    22
    अपने आप को रहो! अपने आप को उच्च विद्यालयों की रूढ़िस्मों को छोड़ दें, जैसे इमो, अंधेरा या त्रज़्ज़ क्या आपको अद्वितीय बनाता है आपकी निजी शैली है अगर कोई आपको कुछ समस्या देता है, तो इससे छुटकारा पाएं सकारात्मक सोचो! बिल्कुल अपने जीवन मॉडल या अपने पसंदीदा स्टार की तरह पोशाक के लिए बाध्य महसूस मत करो सौंदर्य देखने वाले की आंखों में है और अगर आपको लगता है कि आप सुंदर हैं, तो आप सुंदर हैं!
  • इमेज का शीर्षक, एक एक्टिवन्द क्विकेश गर्ल स्टेप 23
    23
    किसी भी अपमान को भूल जाओ और अपनी उंगली के अपमान को बाध्य न करें अगर कोई आपको उपनाम देता है, तो इसे अनदेखा करें, लेकिन अगर कोई आपको बधाई देता है, तो इसकी प्रशंसा करें। इसके बारे में सोचो।
  • छवि एक शीर्षक बनो एक आत्मविश्वास किशोर गर्ल चरण 24
    24
    जानें कि अगर कोई आपके पास आता है और आपको बताता है कि "आपके पास एक सुंदर शरीर है" या "आपका होंठ परिपूर्ण हैं!", आपको उसे धन्यवाद देना होगा और मुस्कान न केवल आप ही खुश महसूस कर पाएंगे, लेकिन यह कुछ अच्छा करने के लिए दूसरे को अच्छा लगेगा। यह भी आपका दोस्त बन सकता है!
  • छवि एक शीर्षक बनो एक विश्वास किशोर किशोर कदम 25
    25
    आईने में देख रहे हो और कहो, "मैं तुमसे प्यार करता हूँ!"या" देखो ... मैं आज कितनी सुंदर हूँ " आप एक कुर्सी ले सकते हैं, दर्पण के सामने खड़े होकर अपने सभी सकारात्मक पहलुओं को सूचीबद्ध करना शुरू कर सकते हैं, जिस चीज से आप जिस तरह से हो, उसे सुंदर लड़की बना सकते हैं।
  • इमेज `ए ए ए ए स्पिन्डेड किशोरज़ गर्ल स्टेप 26`
    26
    अगर आप अपने परिवार के साथ महसूस कर रहे हैं या न मिल पा रहे हैं, तो अपने माता-पिता से पूछें, एक शिक्षक, जिस पर आप भरोसा करते हैं, आध्यात्मिक या शास्त्रीय परामर्शदाता हैं। यदि आप अपने और आपकी भावनात्मक स्वास्थ्य की देखभाल नहीं करते हैं, तो आप गलत निर्णय ले सकते हैं, जिन्हें आप पछता सकते हैं किसी को बताओ कि आप डर या दुखी हैं और मुझे बेहतर महसूस करने में आपकी मदद करना चाहते हैं।
  • छवि एक शीर्षक बनो एक आत्मविश्वास किशोर गर्ल चरण 27
    27
    अगर कोई आपके साथ बुरी तरह से व्यवहार करता है, तो बस "दयनीय मत हो" और दूर हो जाए।
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त सोते हैं ज्यादातर लड़कियों को रात में कम से कम 8 घंटे नींद की ज़रूरत होती है। सप्ताहांत पर एक झपकी ले लो, अगर आप थका रहे हैं
    • अपने आप को अपने दोस्तों के साथ चारों ओर चलो, जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस कर रहे हैं, ऐसे लोगों के आस-पास होने के बजाय जो आपको अकेला महसूस करते हैं।
    • अपने संचार कौशल को बेहतर बनाने की कोशिश करें ताकि लोग समझ सकें मूडी या लापरवाह करना आपको कहीं भी नहीं मिलेगा
    • मेकअप के साथ इसे ज़्यादा मत करो अपने बाल, मेकअप और प्राकृतिक नाखून रखें। यह आपको अधिक उत्तम दर्जे और उपलब्ध दिखाई देता है।
    • आपको अपने बारे में सुनिश्चित करने के लिए अमीर होने की ज़रूरत नहीं है आप ओवीस, तेरनोवा या एच से कपड़े खरीद सकते हैं&एम, कम कीमत पर सुंदर ब्रांडों के साथ कपड़े हैं (और कोई भी नहीं जानता!)
    • हर तरह से अपने आप का ख्याल रखना स्वस्थ लोग आत्म-विश्वास वाले लोग हैं लगातार शारीरिक व्यायाम एक की आंतरिक सुरक्षा बढ़ाता है आप बेहतर महसूस करेंगे, आप अधिक सुंदर दिखेंगे और आप एक अलग तरीके से आगे बढ़ेंगे। व्यायामशाला, जॉग, फुटबॉल खेलने या बास्केटबाल में शामिल हों और कम से कम 5 बार हल्के प्रोटीन भोजन खाने का प्रयास करें। विद्यालय में बैकपैक में रखने के लिए ऊर्जा सलाखों के लिए महान हैं
    • अपने लिए कुछ समय निकालें अकेले रहो और उस समय का आनंद लें! इस बारे में सोचें कि आप लोगों के करीब, आपके स्कूल और आपके जीवन को सामान्य रूप में कैसे मानते हैं।
    • यदि कोई आप पर दबाव डालने की कोशिश करता है, तो यह कहना ठीक नहीं है, जब तक आप शांत और विनम्र दृष्टिकोण बनाए रखें। "अरे, आप कल रात हमारे साथ धूम्रपान करना चाहते हैं?" एक उचित जवाब यह हो सकता है, अगर आप सहमत न हों, "यह नहीं है कि मैं बहुत कुछ जाता हूं, लेकिन शनिवार को मैं सिनेमा में जाता हूं, क्या आप आना चाहते हैं?"
    • व्यस्त रखें अपने आप को लगातार जांचें मत सोचो कि आप सब कुछ में परिपूर्ण होंगे और आप गलतियां नहीं करेंगे। स्कूल के बारे में अपना निर्णय लें
    • यदि आप अपनी बुद्धि के बारे में ध्यान रखते हैं, तो इसे सुधारने के लिए कड़ी मेहनत करना शुरू करें। स्मार्ट लोगों को स्वयं के बारे में बहुत यकीन है पढ़ें, दोपहर के पाठ्यक्रमों का पालन करें, एक उत्कृष्ट औसत रखें। अपनी प्राथमिकताओं की योजना और उनका सम्मान करें!
    • यथार्थवादी लक्ष्यों को निर्धारित करें क्या आप अपने व्यक्तित्व, आपकी खुफिया या अपने स्पोर्ट्स कौशलों के लिए जानना चाहते हैं? या तीनों चीजों के लिए? व्यवस्थित करें और लिखें कि आप क्या करना चाहते हैं इन लक्ष्यों को पूरा करने के लिए कदम से कदम समझाते हुए, विस्तृत सूचियां तैयार करें उदाहरण के लिए, यदि आप एक "बड़ी" व्यक्तित्व के साथ लड़की के रूप में जानना चाहते हैं, तो अधिक आराम से, चंचल, लचीला, मैत्रीपूर्ण और खुले होने की कोशिश करें। लोगों को तारीफ दें, लेकिन सिर्फ अगर वे ईमानदार हैं जितना संभव हो उतना ईमानदार होने की कोशिश करें और उन लोगों से झूठ न करें जो आपकी देखभाल करें। अपने आप को बढ़ने और बदलने की अनुमति दें
    • स्वस्थ रहें! सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त विटामिन और खनिज लेते हैं, और प्रत्येक खाद्य समूह से पोषक तत्व लेते हैं। सप्ताह में कम से कम तीन बार व्यायाम करें यदि संभव हो तो कम से कम 5 किमी जॉगिंग करने का प्रयास करें स्कूल स्पोर्ट्स टीमों का हिस्सा बनें

    चेतावनी

    • अपने असुरक्षाओं को छुपाने के लिए अहंकार से अभिनय से बचें। बहुत से लोग इसकी सराहना करते हैं और चाल को समझ सकते हैं।
    • यदि आपके पास करीबी दोस्त के साथ एक बहुत ही गंभीर समस्या है, तो लड़ाई न करें अपने आप को शांत करें और अपने शब्दों के साथ चर्चा करें। आप जो महसूस करते हैं और अपनी भावनाओं का सम्मान करते हैं उसे व्यक्त करें इसे गरिमा के साथ व्यवहार करें उसे बताओ कि आप उसे हमेशा तुम्हारे साथ ईमानदार होना चाहते हैं।
    • यदि कुछ गलत और खतरनाक हो, तो कोई नहीं कहें आत्म-विनाशकारी लोगों से दूर रहें, जो दवाओं, अश्लील साहित्य, बर्बरता या गिरोह में हैं।
    • यदि आप किसी को पसंद नहीं करते हैं, तो इसे ज़्यादा प्रयास न करें आत्म-बहिष्कार करने की कोशिश करें
    • आपके पास किसी भी प्रतिकूल वार्तालाप को समाप्त करने का अधिकार है दूर कदम।
    • अगर कोई आपको अपमान करता है, तो इसे अनदेखा करें। चिंता मत करो आप व्यवहार, कार्यों, भावनाओं या अन्य लोगों की समस्याओं के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com