निष्क्रिय धूम्रपान से कैसे बचाव आपका अपार्टमेंट दर्ज करें

अगर आप किसी कॉन्डोमिनियम में रहते हैं, तो आप को परीक्षण में डाल दिया जा सकता है अगर आप निष्क्रिय घर के किसी दूसरे अपार्टमेंट से घुसपैठ करने वाले निष्क्रिय धुएं के प्रभाव से पीड़ित हैं। कभी कभी कानून आप की रक्षा कर सकते हैं, भले ही हमेशा-लेकिन भले ही वह अपने पक्ष पर है, समय कानूनी प्रतिक्रियाओं प्राप्त करने के लिए आवश्यक हो सकता है कि दूसरे हाथ धूम्रपान समय की एक लंबी अवधि के लिए अपने जीवन की गुणवत्ता को प्रभावित कर रहा है। यदि आप स्थानांतरित नहीं कर सकते हैं, तो ऐसे कुछ उपाय हैं जो आप अपने घर की सांस की गुणवत्ता की रक्षा के लिए ले सकते हैं।

कदम

आपके द्वार में आने वाले स्टॉप सेकेंडहैंड धुआँ को शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
निष्क्रिय धूम्रपान के बिंदु (ओं) को पहचानने का प्रयास करें अपार्टमेंट से अपार्टमेंट के धुएं के प्रचलन के लिए विशिष्ट जगहों में हवा का सेवन, पाइप (नलिकाएं), इन्सुलेशन दोष, गोलाकार, विद्युत कुर्सियां, छत रोशनी, केबल या टेलीफोन कुटियां हैं, खिड़कियां और दरवाजे एक और संभव स्रोत के रूप में बालकनियों और बाहरी छतों पर विचार करना मत भूलना दुर्भाग्य से, यहां तक ​​कि वेंटिलेशन सिस्टम एक स्रोत हो सकता है (देखें "चेतावनी" नीचे)।
  • अपने द्वार पर कदम आने वाला स्टॉप सेकेंडहैंड धुआँ शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    देखें कि क्या आप सिगरेट के धुएं की उत्पत्ति की पहचान कर सकते हैं अगर पड़ोसी समझदारी और सहयोग दिखाते हैं, तो आप उनके अपार्टमेंट से बाहर निकलने के बिंदु की पहचान करने के लिए उनसे सहमत हो सकते हैं और उन बिंदुओं को पूरा करने के लिए कह सकते हैं जिस तरह से आप अपने प्रवेश बिंदुओं पर काम करते हैं।
  • अपने द्वार पर आने वाले स्टॉप सेकंडहैंड स्मोक का शीर्षक चित्र 3
    3
    अलगाव के रिक्त स्थान को सील करें अंतराल को एक उपयुक्त उत्पाद से भरा जाना चाहिए, जैसे कि फोम को इन्सुलेट करना यदि छेद बड़ा होता है, या छोटे स्थान के लिए सिलिकॉन मैस्टिक का होता है। झाड़ियाँ, विद्युत बिंदुओं, हवा का सेवन, हाइड्रोलिक तत्व आदि के आसपास रिक्त स्थान को सील करने के लिए दर।
  • आपके द्वार पर आने वाले स्टॉप सेकेंडहैंड धुआँ शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    उपयोग (पुराने भवनों में आम) में नहीं रह गया है किसी भी छिद्र सिलिकॉन गहनी साथ विसारक को हटाने / झंझरी, एक प्लास्टिक शीट खोलने तुलना में थोड़ा बड़ा काटने और पर हमला कर बाद से बंद किया जा सकता।
  • आपके द्वार पर आने वाले स्टॉप सेकंडहैंड स्मोक का नाम शीर्षक छवि 5
    5



    मसौदा अपवर्ड्स को दरवाजे के नीचे लागू करें जो गलियारों या आम क्षेत्रों में खुले हैं। इस तरह से आप धूम्रपान और अन्य अवांछित तत्वों जैसे धूल, पराग और कीड़ों के प्रवेश से बच सकते हैं। दरवाजे के नीचे एक बाधा स्थापित करें, अगर वह पहले से ही नहीं है, और पोस्ट के सभी 3 पक्षों पर गस्केट डालते हैं।
  • आपके द्वार पर आने वाले स्टॉप सेकेंडहैंड धुआँ शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    मस्तिष्क या गस्कट के साथ सील खिड़की के फ्रेम न केवल यह balconies और उद्यान, आदि में प्रवेश करने से धूम्रपान को रोकता है, लेकिन यह ऊर्जा दक्षता बढ़ाता है।
  • आपके द्वार में आने वाले स्टॉप सेकेंडहैंड धुआँ शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    स्थापित करें खिड़कियों में recessed प्रशंसकों. वे धूम्रपान छोड़ने में मदद कर सकते हैं और वेंटिलेशन बढ़ा सकते हैं। अपनी जरूरतों के लिए उपयुक्त तरीके और स्थापना के प्रकार पर पेशेवर सलाह के लिए पूछें
  • आपके द्वार में आने वाले स्टॉप सेकेंडहैंड धुआँ शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    सुधार के लिए खोजें पिछले कुछ चरणों में दर्शाए गए ठोस कार्यों के अलावा आप कुछ महत्वपूर्ण प्रक्रियाएं भी लागू कर सकते हैं।
  • भवन के मालिक, प्रशासक या निर्माण संबंधी समस्या के संबंध में अन्य प्रासंगिक व्यक्तियों को सूचित करें। सम्मिलित होने पर निष्क्रिय धूम्रपान फैलाने से रोकने के लिए कार्रवाई करने का अनुरोध यह देखने के लिए कि आप आगे की सहायता प्राप्त कर सकते हैं, तो लीज या कोंडो नियमों की जांच करें।
  • देखने के लिए स्थानीय कानूनों की जांच करें कि क्या सार्वजनिक स्थानों पर कोई धूम्रपान प्रतिबंध है, जैसे कि बगीचों और आम बाहरी क्षेत्रों। इसका मतलब यह हो सकता है कि आप कानून लागू करने के लिए स्वामित्व प्रबंधन को कार्रवाई करने का अनुरोध कर सकते हैं। यदि वर्तमान में आपके परिवार और अन्य गैर धूम्रपान करने वालों की सुरक्षा के लिए कोई कानून नहीं है, तो कृपया स्थानीय प्रशासक से संपर्क करें या लिखें। इंतजार न करें जब तक कि आप और आपके बच्चों की सुरक्षा के लिए हस्तक्षेप करने वाले पहले व्यक्ति नहीं हैं-स्वयं स्थानीय कानूनों को बदलने के लिए सक्रिय
  • घर के मालिक, प्रशासक या मरम्मत के लिए शामिल अन्य व्यक्तियों से मुआवजे के लिए पूछें। सभी रसीदें रखें और आपके द्वारा बनाए गए सभी मरम्मत के लिए दस्तावेज करें। आपको कोई परिणाम नहीं मिल सकता है, लेकिन यह कोशिश करने के लायक है, और यह दस्तावेज रखने के लिए और भी महत्वपूर्ण है कि यदि समस्या कानूनी बात बाद में हो जाती है
  • टिप्स

    • एक समस्याग्रस्त प्रवेश बिंदु बाथरूम है यदि आप धूम्रपान सम्मंत्रियों के ऊपरी मंजिल पर रहते हैं और अपने बाथरूम में बिजली के पंखे धूम्रपान में फैल रहे हैं, तो ऐसा हो सकता है कि आप बाथटब से अपने अपार्टमेंट में प्रवेश करें। यदि यह मामला है, तो पूल के नीचे अंतरिक्ष को मुहर लगाने के लिए एक पेशेवर प्लंबर की आवश्यकता होती है।
    • आप विद्युत आउटलेट और लाइट स्विच के लिए विशिष्ट जवानों को खरीद सकते हैं। अपने निकटतम हार्डवेयर स्टोर में जानकारी प्राप्त करें
    • आप स्रोत है कि एक पड़ोसी से आता है की पहचान कर सकते हैं, लेकिन वह, अनिच्छुक रुचि नहीं या यहां तक ​​कि आक्रामक तरीके से धूम्रपान के मुद्दे पर बचाव की मुद्रा में पता चलता है, यह मालिक के साथ समस्या का समाधान करने के लिए उपयुक्त है, उन के निर्माण के सामान्य रखरखाव के लिए जिम्मेदार (उदाहरण के लिए, अभिभावकों, प्रशासक, संपत्ति प्रबंधक, सफाई कंपनी, आदि), और इन लोगों को इसका ध्यान रखना चाहिए। अपनी चिंता का अच्छी तरह से प्रलेखित साक्ष्य प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें और अपने घर के अंदर सभी को दिखाने के लिए तैयार रहें ताकि वे व्यक्ति में जांच कर सकें।

    चेतावनी

    • हर उजागर व्यक्ति के लिए निष्क्रिय धूम्रपान खतरनाक है धुआं रसायन, जैसे कि बेंजीन, असबाब, पेंट, रसोईघर के क्षेत्रों और बेडरूम पर बस कुछ ही नामों पर स्थित है। अपने परिवार के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए दृढ़ रहें
    • अगर आप किराए पर ले रहे हैं, या आपके द्वारा किए जा सकने वाले किसी भी परिवर्तन पर सख्त नियम हैं, तो मरम्मत कार्य शुरू करने से पहले हमेशा आवश्यक अनुमति की तलाश करें। भूलना मत भूलना, यह एक तत्काल समस्या है और जब आप आगे बढ़ने की अनुमति मांगते हैं तो आपको समस्या के उद्भव पर दबाव डालना होगा
    • घाटे वाले क्षेत्रों और मसौदे को सील करने से घर में हवा का प्रवाह भी कम हो जाता है। इससे बासी आंतरिक वायु और अन्य स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। इस संभावना से बचने के लिए, सम्मिलितिक प्रबंधन या ऊर्जा दक्षता विशेषज्ञों से पेशेवर सलाह लें (अक्सर स्थानीय प्रशासन से जानकारी पाएं)
    • ध्यान रखें कि वेंटिलेशन सिस्टम और पोर्टेबल वायु शुद्धिकरण पर्याप्त रूप से धुआं कणों को फ़िल्टर नहीं करते हैं। वे गंध को कम कर सकते हैं, लेकिन वे इसे अवरुद्ध करने के बजाय धुएं के आसपास प्रसारित करते हैं, और स्वास्थ्य पर हानिकारक प्रभाव अभी भी हो सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 100% सिलिकॉन पोटीन ट्यूब
    • मजबूत प्लास्टिक की चादरें
    • गुणवत्ता इन्सुलेट फोम
    • इलेक्ट्रिक सॉकेट और स्विचेस के लिए गैस्केट
    • ड्राफ्ट को छोड़कर और दरवाजे के लिए बाधा, यदि आपके पास अपर्याप्त हैं
    • दरवाजे की रस्सी (रबर या विनाइल में)
    • आवश्यक अधिकारियों से संपर्क करने के लिए दृढ़ता (घर मालिक, विधायकों, वकीलों, आदि ...)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com