अपने आप को अपने पहले अपार्टमेंट में कैसे स्थापित करें

नए अपार्टमेंट में जाकर एक ही समय में एक रोमांचक और अस्थिरता अनुभव है। नीचे आपको कुछ युक्तियां मिल सकती हैं जो आपको अपने नए घर में जल्दी और दर्द रहित तरीके से व्यवस्थित करने में मदद करेंगी, जिससे आपको कुछ पैसे बचाने होंगे।

सामग्री

कदम

अपना पहला अपार्टमेंट चरण 1 में सेटल नाम वाली छवि
1
अपने नए अपार्टमेंट में बसने से पहले, मूल बातें देखें सुनिश्चित करें कि विद्युत प्रतिष्ठान और पानी के पाइप पूरी तरह से काम कर रहे हैं। आप निश्चित रूप से किसी भी टूटने के लिए ज़िम्मेदार नहीं रहना चाहते हैं या जैसे ही आप चलते हैं, जैसे ही गड़बड़ आश्चर्य हो जाते हैं
  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 2 में सेटल नाम वाली छवि
    2
    जांच लें कि आपके पास पानी, गैस (यदि कवरेज है) और बिजली है घर के मालिक ने आपको किराया और खर्चों के बारे में सभी आवश्यक जानकारी प्रदान करनी चाहिए (कभी-कभी पानी की लागत किराए पर शामिल है)। उस स्थान पर पहले बिजली और गैस की कीमतों के बारे में जानें, खासकर यदि आप एक अलग-अलग जलवायु वाले देश से आए हों यदि आपका नया अपार्टमेंट कठोर सर्दियों और बहुत गर्म ग्रीष्मकाल वाले क्षेत्र में है, तो बिजली प्रदाता आपको उस अवधि के दौरान मूल्यों को निरंतर और सुविधाजनक रखने की वार्षिक योजना प्रदान करनी चाहिए। आपके लिए सही कंपनी की चुनने से पहले योजनाओं और दरों के बारे में अच्छी तरह से जानें आगे बढ़ने से पहले इन सभी चीजों को ठीक करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह अक्सर संभव होता है कि गैस और प्रकाश सेवाओं से पहले कुछ दिन लगते हैं।
  • आपकी पहली अपार्टमेंट में कदम 3
    3
    इंटरनेट लाइन सक्रिय करें कुछ टेलीफोन कंपनियों से संपर्क करें और जो आपके लिए सही है वह ढूंढें। इसके अलावा एक राउटर खरीदें, अगर आपने जो कंपनी चुनी है वह उसे प्रदान नहीं करती है, और उसे अपने घर के मध्य में रखती है, जो एक ऊर्ध्वाधर स्थिति में हो।
  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 4 में सेटल शीर्षक वाली छवि
    4
    बक्से खोलने से पहले घर को साफ करें अपार्टमेंट पूरी तरह से खाली होना चाहिए, इसलिए फर्श को साफ करने, सतह धूल करने और बाथरूम धोने के लिए समय निकालें।
  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 5 में सेटल नाम वाली छवि
    5
    बक्से से फर्नीचर, उपकरण और आपके सभी सामान बाहर निकालें। जो कुछ आप याद कर रहे हैं उसे समझने से पहले, आपको सबसे पहले आपको जो कुछ है, उसका एक बहुत स्पष्ट अनुमान प्राप्त करना चाहिए। जब आप मोबाइल होते हैं, तो कुछ वस्तुओं का ध्यान रखें जिन्हें आपको लगता है कि आपको ज़रूरत है। आप पहले से ही सुसज्जित अपार्टमेंट किराए पर कर सकते हैं, यदि आपके पास फर्नीचर नहीं है या यदि आपको लगता है कि आप लंबे समय तक समझौता नहीं कर सकते
  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 6 में सेटल शीर्षक वाली छवि
    6
    लटका पेंटिंग, फोटो और कुछ जोड़ें सजावट. नए अपार्टमेंट में जाने से शुरुआत में अस्थिरता हो सकती है, इसलिए इसके आसपास कुछ परिचित वस्तुओं के कारण आपको अधिक आरामदायक और सुरक्षित महसूस हो सकता है



  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 7 में सेटल नाम वाली छवि
    7
    अपने बजट की स्थापना करें हालांकि शॉपिंग जाने का प्रलोभन मजबूत हो सकता है, यह महत्वपूर्ण है कि आप इस बात से बेहद सचेत हैं कि आप क्या खरीद सकते हैं या नहीं खरीद सकते हैं।
  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 8 में सेटल नाम वाली छवि
    8
    आपको आवश्यक चीज़ों की एक सूची बनाएं प्लेट्स, कटलरी, कॉफी टेबल, एक अलमारी, एक बिस्तर, गद्दे, टॉयलेट पेपर और अधिक जैसे आइटम शामिल करना सुनिश्चित करें। दीपक खरीदने के लिए भी याद रखना, खासकर यदि आपने सभी कमरे में रोशनी स्थापित नहीं की है
  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 9 में सेटल शीर्षक वाली छवि
    9
    बिक्री के दौरान खरीदारी करें आपको बिक्री के दौरान या कुछ थोक स्टोर में फर्नीचर की ज़रूरत होती है जो कम लागत पर अच्छी गुणवत्ता वाली फर्नीचर प्रदान करती है। आपके द्वारा बनाई गई सूची में चिपकाएं और अपने आप को अपने द्वारा निर्धारित किए जाने से ज्यादा खरीदने की कोशिश न करें - अपना बजट खर्च करना बहुत आसान है, इसलिए सावधान रहें यदि आप इस्तेमाल किए गए फर्नीचर खरीदते हैं, तो सावधानी से जांच करें कि उनके अंदर कोई गैस या कीड़े नहीं हैं।
  • अपने अपार्टमेंट में रिक्त स्थान को सही तरीके से मापने के लिए याद रखें, ताकि आप खरीदते हुए फर्नीचर सही आकार का हो।
  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 10 में सेटल शीर्षक वाली छवि
    10
    उस इलाके के बारे में अधिक जानने के लिए पड़ोस का दौरा करें जिसमें आप रहते हैं। देखें कि निकटतम रेस्तरां, दुकानों और पार्कों को आपके आस-पास के विचार का पता लगाना है। इसके अलावा अपने पड़ोसियों के पास भी
  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 11 में सेटल शीर्षक वाली छवि
    11
    एक ड्राइव ले लो और देखें कि स्कूल, पुस्तकालय और सुपरमार्केट कहाँ स्थित हैं सुपरमार्केट में दुकान करें और अपने लॉयल्टी कार्ड की मांग करें, ताकि आप डिस्काउंट और ऑफ़र पर अप-टू-डेट रह सकें।
  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 12 में सेटल शीर्षक वाली छवि
    12
    खरीदारी करना अब जब आप अकेले रहना शुरू कर चुके हैं, तो आपको खाना बनाना सीखना होगा। उन व्यंजनों के बारे में सोचो जो आप सप्ताह के दौरान तैयार करने की योजना बनाते हैं और सभी आवश्यक सामग्री खरीदते हैं। चूंकि आपकी रसोई व्यावहारिक रूप से खाली होगी, आटा, नमक और तेल जैसे बुनियादी चीजों को खरीदने के लिए याद रखें।
  • टिप्स

    • याद रखें जब आप कमरे छोड़ते हैं या जब आप घर छोड़ते हैं तो हमेशा रोशनी बंद कर देते हैं
    • अपने कमरे को रंगाने के लिए कुछ अच्छा आसनों खरीदें और अपने नए अपार्टमेंट को अधिक आरामदायक बनाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com