कैसे संयुक्त राज्य अमेरिका में एक वन गार्ड बनने के लिए

अगर आपको सड़क पर काम करना, पर्यावरण की देखभाल करना और शारीरिक थकान को सहारा देना पसंद है, तो वन रेंजर के रूप में एक कैरियर आपके लिए क्या कर सकता है। संयुक्त राज्य अमेरिका में, पर्यावरण से संबंधित कार्य में 12% की वृद्धि होने की संभावना है और एक रेंजर के रूप में आप एक शानदार कैरियर भी बना सकते हैं। यहाँ कैसे एक बनने के लिए है

कदम

एक वन रेंजर चरण 1 बनें शीर्षक वाली छवि
1
उन कानूनों का शोध करें जो राज्य में लागू होते हैं जहां आप एक रेंजर के रूप में काम करना चाहते हैं। ज्यादातर मामलों में कृषि, प्राकृतिक संसाधनों और पर्यावरण प्रबंधन से संबंधित डिग्री आवश्यक है। हालांकि, अगर आप संघीय सरकार के लिए काम करते हैं, तो अनुभव और अन्य डिग्री डिग्री की जगह ले सकते हैं
  • एक वन रेंजर चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    विश्वविद्यालयों में नामांकन के बारे में जानें लगभग सभी प्रमुख विश्वविद्यालयों में वन नीतियों में एक कोर्स उपलब्ध है। संयुक्त राज्य अमेरिका में 50 स्कूल कार्यक्रम हैं जो सोसायटी ऑफ अमेरिकन फॉरेस्टर्स द्वारा मान्यता प्राप्त हैं।
  • एक वन रेंजर चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय में एक कोर्स के लिए साइन अप करें इस बिंदु पर आप सार्वजनिक सेवाओं के नियमों, वन संसाधन प्रबंधन, जीव विज्ञान और पारिस्थितिकी पर ध्यान केंद्रित पाठ्यक्रम और पाठ में भाग ले सकते हैं। इसके अलावा आपको गणित, वर्गीकरण, कंप्यूटर विज्ञान, सांख्यिकी और जीपीएस मैपिंग जैसे अन्य विषयों में प्रशिक्षण क्रेडिट प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। आपका ट्यूटर कोर्स की आवश्यकताओं को पूरा करने वाले पाठ्यक्रम को विकसित करने में आपकी सहायता करेगा।
  • एक वन रेंजर चरण 4 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    इंटर्नशिप या एपेंटिसशिप को पूरा करें अपने प्रशिक्षण के दौरान आपको व्यावहारिक सबक और इंटर्नशिप का भी पालन करना होगा। यह विश्वविद्यालय द्वारा और स्वतंत्र बाहरी संगठनों के सहयोग से दोनों का आयोजन किया जाएगा।
  • एक वन रेंजर चरण 5 के नाम से छवि का शीर्षक



    5
    गर्मियों के दौरान मौसमी काम की तलाश करें जो आपके वन रेंजर आकांक्षाओं के लिए प्रासंगिक है। इस कैरियर को आगे बढ़ाने के इच्छुक लोगों के लिए, कुछ गर्मियों की गतिविधियों में संलग्न होने की सिफारिश की जाती है जो पाठ्यक्रम और अनुभव को बढ़ा सकते हैं।
  • एक वन रेंजर चरण 6 के शीर्षक वाला छवि
    6
    नौकरी के लिए खोजें जब पाठ्यक्रम का अंत आ रहा है और डिग्री हाथ से करीब है, तो आपको नौकरी की तलाश शुरू करना होगा। स्थानीय, संघीय और राज्य पार्कों की जांच करें क्योंकि वे उपलब्ध वानिकी का 60% हिस्सा हैं।
  • एक वन रेंजर चरण 7 बनें शीर्षक वाली छवि
    7
    पेशेवर योग्यता के बारे में जानें यदि आप 16 राज्यों में से एक में रहते हैं जिसमें प्रमाणीकरण की आवश्यकता होती है, तो आपको चार साल की डिग्री, निश्चित अवधि के प्रशिक्षण की आवश्यकता होगी और आपको किसी प्रकार की राज्य परीक्षा लेनी होगी।
  • एक वन रेंजर चरण 8 के नाम से छवि का शीर्षक
    8
    प्रमाणीकरण के लिए वन रेंजर धन्यवाद के रूप में अपना करियर बनाएं। सोसाइटी ऑफ अमेरिकन फॉरेस्टर्स एंड द सोसायटी फॉर रेंज मैनेजमेंट की पेशकश पेशेवर प्रमाणपत्र
  • अमेरिकी फॉरेस्टर्स की सोसाइटी को एक परीक्षा उत्तीर्ण करने की आवश्यकता है, जब उम्मीदवार ने 5 साल का काम अनुभव हासिल किया और हासिल किया।
  • दूसरी तरफ सोर्सिटी फॉर रेंज मैनेजमेंट को स्नातक होने के बाद और छह साल के अभ्यास के बाद परीक्षा लेने की आवश्यकता है।
  • टिप्स

    • हालांकि सभी यूएस राज्यों में वन रक्षक के रूप में करियर प्रदान किए जाते हैं, पश्चिमी और दक्षिण-पूर्वी लोग नौकरी की संभावनाओं को और अधिक प्रदान करते हैं। इन क्षेत्रों में लकड़ी के उत्पादन के लिए कई राष्ट्रीय और निजी पार्क हैं और जंगल भी हैं।
    • यदि आप किसी प्रबंधन की स्थिति को पढ़ाने या कब्जा करना पसंद करते हैं, तो आपको एक विशेषज्ञ की डिग्री प्राप्त करनी होगी। कई संस्थान आपको एक शोध डॉक्टरेट के लिए पसंद करते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • वानिकी नीति में डिग्री
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com