टीवी रियलिटी शो के लिए अपना आइडिया कैसे बनाएं और प्रस्तावित करें

यह आलेख नए रियलिटी टीवी शो के लिए नए विचारों को बनाने और लॉन्च करने के लिए कदम गाइड द्वारा एक कदम के साथ इच्छुक लेखकों और रचनाकारों को प्रदान करता है।

कदम

1
वास्तविकता की श्रेणी का पता लगाएं, जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं। इसमें एक वृत्तचित्र शैली हो सकती है जो दर्शकों को एक परिवार, एक दुनिया, एक जीवन शैली या एक विशेष पेशे दिखाती है। या यह एक अच्छी तरह से संरचित प्रारूप के साथ एक प्रतियोगिता हो सकती है, जो एक विजेता या एक विशिष्ट परिणाम की ओर जाता है।
  • 2
    अपने शो का "हुक" बनाएं यह आधार और घटनाओं का उत्तराधिकार होगा जो श्रृंखला को जीवित रखेगी, और अंतिम परिणाम हम देख रहे हैं।
  • 3
    यह निर्णय लेने के बाद कि आपके शो का आधार और हुक क्या होगा, आपको अपनी वास्तविकता को एक मनोरम शीर्षक देने में सक्षम होना होगा, जो मुख्य अवधारणाओं को प्रकाश डाला है। एक शीर्षक बुद्धिमान, स्पष्ट और प्रभावशाली होना चाहिए, और आवश्यक रूप से हम क्या देख रहे हैं, इसकी व्याख्या करना चाहिए।
  • 4
    यदि आप एक वृत्तचित्र शैली श्रृंखला बनाना चाहते हैं, तो आपको इन तीन चीज़ों को शामिल करने वाले सारांश लिखने पर ध्यान देना होगा: इसमें शामिल विशिष्ट लोगों का विवरण और उन दोनों के बीच संबंध, दुनिया का विवरण जिसमें शो होता है, और अंततः संभावित घटनाओं का वर्णन हो सकता है जो हो सकता है
  • 5
    यदि आप प्रतियोगिता के आधार पर एक प्रारूप बनाना चाहते हैं, तो सीरीज़ का सारांश लिखें जो सीज़न के दौरान प्रतिस्पर्धा के नियम और इसके विकास का वर्णन करता है। इस प्रतियोगिता के माध्यम से या न्यायाधीशों या दूसरों के द्वारा निर्णय की वजह से प्रतिभागियों के उन्मूलन शामिल है, और प्रत्येक प्रकरण या मौसम के अंत में एक भी विजेता होने पर लेकर जाते हासिल करने के लिए अंक या वोट शामिल हो सकता है।
  • 6
    शीर्षक, सारांश और लघु पटकथा बनाने के (और लिखित) बनाने के बाद, आपको आदर्श रूप से 1 से 4 पृष्ठों के बीच एक संक्षिप्त लेकिन कर्कश पाठ प्राप्त होनी चाहिए।
  • 7
    बाजार पर किसी भी संभावित प्रस्तुति से पहले (उत्पादन कंपनियों, एजेंट, नेटवर्क, विपणन सेवाएं) आपको ऑनलाइन संग्रहण सेवाओं की खोज के द्वारा अपने विचार की एक मान्यता मिलती है यह तीसरे पक्ष को प्रमाण के साथ प्रदान करता है कि आपने इस विशिष्ट और विशिष्ट टीवी प्रारूप को बनाया है, जो कि जगह और निर्माण की तारीख को समझाते हैं।



  • 8
    ऐसे उत्पादन कंपनियों के लिए खोज करें जो समान शो और आपकी खुद की शैली से निपटते हैं अनुमति के लिए पहले पूछने के बिना कभी अपना विचार न भेजें, इसके बजाय एक सीधे अनुरोध भेजें कि वे अपने विचार को अपने विचार प्रस्तुत करें।
  • 9
    टेलीविजन कार्यक्रमों पर जाएं, जो निर्माता खुद नए कार्यक्रमों के लिए स्वरूपों और विचारों की भर्ती के लिए उपयोग करते हैं। विनिर्माण कंपनियों है कि ऑनलाइन साइटों (जैसे कि "टीवी राइटर्स वॉल्ट" के रूप में) पर भर्ती में आप एक गैर प्रकटीकरण समझौते, और सामग्री की पहुँच हस्ताक्षर करना आवश्यक है और अपने काम को डेटाबेस से इलेक्ट्रॉनिक रूप से नज़र रखी है। हालांकि अधिकांश कंपनियां अवांछित लिपियों को ध्यान में नहीं लेती हैं, लेकिन कार्यकारी उत्पादकों और अन्य उत्पादन कंपनी के अधिकारियों से सीधे संपर्क खोजने के प्रयासों को भी कठिन बनाना है। कुछ कंपनियों ने अपने विचार पेश करने के लिए आप से पूछना होगा, और आप के प्रकाशन के लिए एक पत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा जाएगा सामग्री यह रचनात्मक टेलीविजन उद्योग के भीतर अपनी भूमिका को पहचानता है और बयान है कि कंपनी पहले से ही प्रयास कर रहे हैं शामिल एक समान परियोजना (यदि समान नहीं है), और इसलिए इसका उत्पादन करने का अधिकार है।
  • 10
    जब आप व्यक्तिगत रूप से अपने विचारों को उत्पादकों को समझाते हैं, तो शो के मूलभूत बिंदुओं को तुरंत संवाद करते हुए बहुत सी प्रत्यक्षता प्राप्त करें। शो पर उत्तरोत्तर रूप से विकसित होने वाले विशिष्ट विवरण के माध्यम से इसे करें। हज़ारों विवरणों में फंसाने की सावधानी बरतें। यह केवल मुख्य चीज़ों पर एक निरंतर गति पर जोर देती है इसमें अच्छी तरह से परिभाषित चुनौतियों और फाइनल, या प्रतियोगियों या प्रतिभागियों के चेहरे शामिल हैं
  • 11
    जब एक प्रोडक्शन कंपनी दिलचस्पी करती है, तो आपको अपनी परियोजना के लिए एक विकल्प करार दिया जाएगा। यह कंपनी को विशेष अधिकार देगा - सीमित अवधि के लिए, आम तौर पर 12 महीने) - अपने विचार को एक नेटवर्क में बेचने के लिए।
  • 12
    किसी भी अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले वकील से परामर्श करें। एक टीवी शो के लिए, एक मानक उत्पादन समझौते की "के द्वारा बनाया गया" उपस्थिति को शामिल करना चाहिए क्रेडिट स्क्रीन के बीच, उत्पादन ऋण के कुछ प्रकार के प्रति एपिसोड एक निश्चित (आमतौर पर प्रति एपिसोड इस शो के बजट का एक प्रतिशत) , और उत्पादन कंपनी के मुनाफे का एक छोटा प्रतिशत।
  • टिप्स

    • कई अलग-अलग टीवी शो विचारों को तैयार और प्रस्तावित करें सही निर्माता से सही डिजाइन के साथ पहुंचने के कई प्रयास किए जाते हैं

    चेतावनी

    • कभी भी आपको कोई भी आपको ठीक से नहीं दिखाए बिना अपने टीवी शो का विचार भेजें। उत्पादन कंपनियां ऐसी सामग्री स्वीकार नहीं करती हैं जो आपके और उनकी सुरक्षा के लिए आवश्यक नहीं हैं।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com