कैसे एक वृत्तचित्र लिखने के लिए

हालांकि वृत्तचित्र वास्तविक लोगों, स्थानों और घटनाओं से निपटने के लिए, वे कुछ भी हैं लेकिन लागू करने में आसान है कभी-कभी किसी वृत्तचित्र की सफलता के लिए जरूरी काम और योजना भी एक नाटक या कॉमेडी बनाने के लिए ज़रूरी है इसलिए, लेखन चरण एक अच्छा documentario- की प्राप्ति के लिए महत्वपूर्ण है न केवल अपने वृत्तचित्र में के बारे में बात करने के लिए एक बुद्धिमान और लचीला विषय चुनने के लिए है, लेकिन आप भी योजना के लिए की जरूरत है - और कभी कभी नात्यांतरित - वृत्तचित्र शूट करना सुनिश्चित करते हुए अपने लक्ष्य तक पहुँच जाता है सामान्य।

कदम

विधि 1

थीम को चुनें
चित्र शीर्षक एक वृत्तचित्र चरण 1 लिखें
1
एक सामयिक सामाजिक मुद्दे पर जाएं। कुछ वृत्तचित्र अपने दर्शकों को वास्तविक जानकारी दिखाने के लिए एक निश्चित बिंदु को वास्तविक जानकारी दिखाने के लिए राजी करने की कोशिश करते हैं जो लेखक के दृष्टिकोण को साबित करता है। एक वृत्तचित्र लिखने के लिए यह क्लासिक दृष्टिकोण, वास्तव में, बहुत प्रभावी और प्रासंगिक है, क्योंकि यह उन विषयों के चारों ओर घूमता है - सबसे अधिक संभावना है - लोगों के पास पहले से ही मजबूत राय है इसके अलावा, इस प्रकार की वृत्तचित्र द्वारा उत्पन्न विवाद एक उत्कृष्ट स्तर की प्रचार की गारंटी देता है
  • इस शैली का एक उदाहरण माइकल मूर की पहली वृत्तचित्रों में से एक है, "आरे & मुझे"। इस वृत्तचित्र में, मूर बहुराष्ट्रीय कंपनियों और विनाशकारी प्रभाव उनके कार्यों चकमक, मिशिगन में जनरल मोटर्स के एक संयंत्र है कि लगभग 30,000 नौकरियों की हानि के परिणामस्वरूप के बंद होने की जांच कर छोटे समुदायों पर है की लालच की एक दुखद चित्रण करते। व्यक्तिगत राय के अलावा आप अब विवादास्पद फिल्म निर्माता हो सकते हैं, यह असंभव है कि फिल्म ने अमेरिकी पूंजीवाद की स्थिति का गंभीर अध्ययन किया।
  • एक वृत्तचित्र चरण 2 लिखो छवि शीर्षक
    2
    थोड़ा ज्ञात उपसंस्कृति हाइलाइट करें कुछ वृत्तचित्रों सीमित व्यक्तियों और अज्ञात वर्ष टोपी, जिसका समुदायों, अजीब विचित्र, सम्मोहक या अन्यथा आकर्षक दिखाई देते हैं के समूहों को उजागर करना है। इस तरह के वृत्तचित्रों के विषय उपसंस्कृति एक शौक, समान जीवन परिस्थितियों, एक सामान्य पृष्ठभूमि, या कुछ अन्य कनेक्शन साझा करने वाले लोगों से बना हो सकते हैं। ऐसी कहानियों के प्रकार की कोई सीमा नहीं है जो आप इस प्रकार की वृत्तचित्र के साथ बता सकते हैं: मजेदार, उदास, रोमांचक या तीनों का मिश्रण
  • इस तरह के एक उदाहरण के रूप में, देखो "कांग के राजा: एक मुमकिन क्वार्टरों का"। यह फिल्म पेशेवर वीडियो गेम खिलाड़ियों की दुनिया में उतरती है, जो एक शुरुआती की कहानी को देखते हुए वर्तमान चैंपियन को हटाना चाहती है। यह वृत्तचित्र उन लोगों के एक छोटे समूह के कार्यों से शुरू होने वाली मजबूर कहानी बनाने में सक्षम है, जो दुनिया में भरोसा नहीं करते।
  • एक वृत्तचित्र लिखें शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    एक प्रसिद्ध व्यक्ति के अंतरंग पक्ष को दिखाएं कुछ वृत्तचित्र प्रसिद्ध लोगों के जीवन को दिखाते हैं जिनका दुनिया पर प्रभाव पड़ा है। ये वृत्तचित्र अक्सर बेनकाब करने का प्रयास करते हैं "पर्दे के पीछे" प्रक्रियाओं और सेलिब्रिटी परीक्षणों कि अब सामूहिक चेतना और व्यापक अनुसंधान और व्यापक और विशेषज्ञों या सार्वजनिक इस व्यक्ति की छिपी पक्षों को दिखाने के लिए वृत्तचित्र के नायक के करीब लोगों के साथ साक्षात्कार के माध्यम से पाया इस प्रकार के उपयोग के सूत्रों का सबसे अच्छा वृत्तचित्रों का हिस्सा हैं।
  • इस तरह की जीवनी वृत्तचित्र का एक उत्कृष्ट उदाहरण फिल्म है "तुपैक पुनरुत्थान"। यह वृत्तचित्र रैपर के लगभग महान व्यक्ति के मानवीय पक्ष को दिखाता है, होम वीडियो और साक्षात्कारों के लिए धन्यवाद जो कलाकार के संवेदनशील, बुद्धिमान और विरोधाभासी पक्ष को दिखाते हैं।
  • एक वृत्तचित्र टाइप करें छवि शीर्षक 4
    4
    दस्तावेज एक महत्वपूर्ण घटना रहते हैं। कुछ वृत्तचित्र जनता को अंदर से एक महत्वपूर्ण घटना दिखाते हैं, इस क्षेत्र में प्रतिभागियों के साथ साहसी फील्ड शॉट्स और साक्षात्कार के लिए धन्यवाद। कभी-कभी, इन वृत्तचित्रों के लिए, फिल्म निर्माता हैं "एकीकृत" इस कार्यक्रम में भाग लेने वालों के लिए उदाहरण के लिए, युद्ध के बारे में एक वृत्तचित्र के लिए, फिल्म निर्माताओं सैनिकों की टुकड़ी के साथ दिन-ब-सामने दिन पर उनके जीवन फिल्म के लिए यात्रा कर सकते हैं और दुश्मन को लाइव के साथ हुई मुठभेड़ दस्तावेज़।
  • नोट, हालांकि, इस प्रकार की वृत्तचित्र को गंभीर या दुखद घटनाओं से निपटने के लिए जरूरी नहीं है। उदाहरण के लिए, कॉन्सर्ट्स पर वृत्तचित्र जैसे जैसे "सेंस करना बंद करो", वे केवल एक बैंड को फिर से शुरू करते हैं (इस मामले में टॉकिंग हेड्स)। यदि अच्छी तरह से किया जाता है, तो ये दस्तावेज़ बहुत आकर्षक हैं।
  • एक वृत्तचित्र लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    उन शक्तियों की कोठरी में कंकाल का पर्दाफाश करें कुछ वृत्तचित्रों का उद्देश्य यथास्थिति को चुनौती देना, भ्रष्टाचार, पाखंड और शक्तिशाली लोगों या संगठनों के बुरे कर्मों को उजागर करना। ये घोटालेवादी वृत्तचित्र अत्याचार पैदा करते हैं, यह दिखाते हुए कि सत्ता में रहने वाले उन लोगों के दिए गए लक्ष्यों को आम तौर पर उनके वास्तविक व्यवहारों के विपरीत विरोध किया जाता है। हम अक्सर किसी व्यक्ति या एक शक्तिशाली संगठन के गलत कार्यों से पहले व्यक्ति के नकारात्मक प्रभाव वाले व्यक्तियों की कहानियों का उपयोग करते हैं। इस प्रकार के वृत्तचित्र बनाने में बहुत मुश्किल है, क्योंकि जाहिर है कि सत्ता में आने वाले लोगों को स्वाभाविक रूप से प्रत्येक उपलब्ध संसाधन का फायदा उठाने के लिए लालची, बेवकूफ या बुरे व्यक्ति के रूप में चित्रित होने से बचने के लिए प्रेरित किया जाएगा। किसी भी मामले में, दृढ़ संकल्प के साथ, बहुत सारे अनुसंधान और दुस्साहसपूर्ण रिपोर्टिंग, एक दस्तावेजी बनाने के लिए संभव है जो जनता में गियतास फ्यूज को प्रज्वलित करता है।
  • "गरम कॉफी" इस तरह के वृत्तचित्रों का एक प्रतिनिधि उदाहरण है इस वृत्तचित्र औरत जो मैकडॉनल्ड्स पर मुकदमा कर दिया उसे गर्म कॉफी और कई अन्य समान कहानियों का भुगतान करने के बाद कैसे मीडिया, अमीर और प्रभावशाली कंपनियों के हितों की, और राजनीतिक पैसा जिसके साथ वे सहयोग करने के लिए एक साथ काम करने को दिखाने के लिए की प्रसिद्ध कहानी की जांच "खत्म" नागरिक व्यवस्था में आम लोगों की कानूनी शक्ति
  • एक वृत्तचित्र टाइप करें छवि शीर्षक 6
    6
    गहरी खोदना और ऐतिहासिक घटनाओं के बारे में नई जानकारी प्राप्त करें कुछ वृत्तचित्र हाल के या वर्तमान के बजाय, पेसोउन, ऐतिहासिक स्थानों और घटनाओं की बात करते हैं चूंकि इन वृत्तचित्रों के विषय पहले से ही मर चुके हैं, इस प्रकार की फिल्म अन्य प्रकार की वृत्तचित्रों की तुलना में विशेषज्ञों (जैसे प्रोफेसरों, लेखकों और इसी तरह) के साथ अनुसंधान और साक्षात्कार पर अधिक निर्भर है। हालांकि, अतीत के बारे में एक मनोरम कहानी बनाना संभव है जो जनता के लिए दो युगों के बीच के संबंधों को दिखाकर वर्तमान के लिए प्रासंगिक है।
  • हाल ही में एक वृत्तचित्र, इस शैली की अनुकरणीय, 2012 की फिल्म है "हत्या का अधिनियम", जो कि खुदाई से मानवीय क्षमता के बारे में बोलती है, जिससे फिल्म निर्माताओं ने बड़े पैमाने पर हत्याओं के पुनर्निर्माण के प्रयासों को दिखाकर बुराई करने के लिए कहा था जिसमें उन्होंने इंडोनेशियाई नरसंहार अपराधियों में भाग लिया था।
  • एक वृत्तचित्र लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    दुनिया को पहले कभी नहीं देखा है कुछ दिखाओ कुछ वृत्तचित्र कुछ असाधारण अद्वितीय कब्जा करने की कोशिश करते हैं। यह ज्यादातर लोगों के लिए अज्ञात घटना हो सकती है, जो एक अनजान व्यक्ति है, लेकिन एक दिलचस्प कहानी या कहानी का एक दिलचस्प हिस्सा जो समय के साथ खो गया है। इन वृत्तचित्रों में से सबसे अच्छा अपने अद्वितीय अनूठे विषयों का इस्तेमाल करते हैं ताकि यह पता चलता है कि दुनिया कैसे काम करता है या लोग वास्तव में कैसा हैं।
  • इस प्रकार की वृत्तचित्र का एक बड़ा उदाहरण है "ग्रिजली मैन" वर्नर हर्ज़ोग द्वारा टिमोथी ट्रेडवेल की कहानी कह रही है, स्वेच्छा से ग्रिजली भालू, और फिर एक ही जानवर ने मार डाला के साथ अलास्का जंगल में रहने चला गया, Herzog प्रकृति के साथ मनुष्य का अजीब रिश्ते का चित्रण है, एक कहानी है कि एक सार्वजनिक emotivamenza पर प्रतिध्वनित बनाने जो कभी नहीं सोचने का अनुभव करेंगे या ऐसा अनुभव नहीं करेंगे।
  • विधि 2

    योजना और स्क्रिप्ट
    चित्र शीर्षक एक वृत्तचित्र चरण 8 लिखें
    1
    अपनी वृत्तचित्र की नींव बनाने के लिए कुछ शोध करें वृत्तचित्र लिखने में पहला कदम फिल्म के विषय पर यथासंभव अधिक से अधिक जानकारी इकट्ठा करना है। किताबें, ऑनलाइन लेख का प्रयोग करें, और यदि आप कर सकते हैं, प्रत्यक्ष स्रोतों (सीधे अपने वृत्तचित्र के अंतर्गत आने वाले घटनाओं में शामिल लोगों द्वारा उठाए गए जानकारी प्रदान करने के लाभ है जो) लोगों, स्थानों और अपने फिल्म के लिए उपयोगी तथ्यों पर एक विशेषज्ञ बनने के लिए। वृत्तचित्र के विषय पर यथासंभव अधिक जानने के लिए, वृत्तचित्र को देने के लिए एक रोचक बात का पता लगाना बहुत आसान होगा। इसके अलावा, संदर्भ सामग्री का अच्छा ज्ञान क्या आप जानते हैं कि आप किस जानकारी वृत्तचित्र (और सूत्रों का कहना है कि विशेषता) में शामिल करना चाहते हैं जाएगा।
    • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कैसे और कैसे शुरू करें, एक स्थानीय विश्वविद्यालय में जाने और एक प्रोफेसर से संपर्क करने का प्रयास करें जो आपके दस्तावेज़ के विषय पर एक विशेषज्ञ है यद्यपि आप जिस चीज की आपकी ज़रूरत नहीं जानते हों, संभवतः वह आपको यह बता पाएगा कि लापता जानकारी कहां से है
  • एक वृत्तचित्र लिखें शीर्षक 9 छवि चरण 9
    2
    जानकारी की एक तार्किक और संक्षिप्त अनुक्रम के साथ अपनी स्थिति का खुलासा करें। वृत्तचित्रों ने अपने तरीके से वर्णित किया, वर्णों, सेटिंग्स और बनावट के साथ कहानियों की कथाएं जैसे कि वर्णनात्मक फिल्मों में वृत्तचित्र में एक शुरुआत, एक केंद्र और एक अंत होना चाहिए जो एक तार्किक संदेश या एक संवाद के लिए मिलकर काम करते हैं "बिंदु" जनता के लिए किसी प्रकार का संक्षेप में, आपको अपना बता देना चाहिए "इतिहास" सबसे प्रत्यक्ष और कुशल तरीके से संभवतः जनता के लिए इसके लिए आपको यह निर्णय लेने की आवश्यकता है कि जनता के लिए दस्तावेजी में जानकारी कैसे पेश की जाए।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका और मैक्सिको के बीच नशीले पदार्थों की तस्करी पर एक वृत्तचित्र बना रहे हैं, तो आप अपनी वृत्तचित्र के लिए एक पृष्ठभूमि स्थापित करके शुरू करना चाहेंगे - उदाहरण के लिए, आप राजनीतिक लाइन के जन्म के बारे में चर्चा कर सकते हैं "ड्रग्स पर युद्ध" अमेरिका में, या दक्षिण अमेरिका से कोकेन के एक पैकेट का रास्ता दिखाकर, मध्य अमेरिका से, संयुक्त राज्य अमेरिका तक। आप शायद एक बोरिंग प्रोफेसर के साथ एक साक्षात्कार के साथ शुरू करना नहीं चाहते - जैसे कि एक सामान्य फिल्म, एक वृत्तचित्र का उद्देश्य दर्शक को स्क्रीन पर चिपकाने के लिए रखना चाहिए।



  • एक वृत्तचित्र टाइप करें चित्र शीर्षक 10
    3
    फिल्म के स्टोरीबोर्ड को बनाएं यहां तक ​​कि अगर वृत्तचित्र पटकथा नहीं है - सामान्य रूप में - उन्हें अच्छी तरह से योजनाबद्ध होना चाहिए जिस कहानी को आप बताना चाहते हैं, उसके लिए एक मूल स्टोरीबोर्ड होने से आपको शूट करने और योजना बनाने और व्यवस्थित करने में मदद मिल सकती है और फिल्म को उद्देश्य और दिशा की भावना दे सकती है। एक स्टोरीबोर्ड आपको आपकी वृत्तचित्र में जिस प्रकार के शॉट्स का उपयोग करना चाहते हैं, उसका विज़ुअलाइज़ करने में आपकी सहायता भी कर सकता है। एक साधारण फिल्म की तरह, एक वृत्तचित्र जनता के लिए एक बिंदु की कोशिश करने के लिए दृश्य कहानी कहने की तकनीक का उपयोग कर सकता है
  • जबकि एक स्टोरीबोर्ड एक वृत्तचित्र निर्देशक के लिए एक महान उपकरण हो सकता है, यह ध्यान देने योग्य है कि, कुछ वृत्तचित्रों के लिए, आपके फुटेज का एक हिस्सा उन घटनाओं से आ सकता है जो आपके सामने स्वस्थ होते हैं अत्याधुनिक शॉट्स बनाने की संभावना तक खोलें - कैमरे से कब्जा किए गए आश्चर्यजनक क्षणों में से "बनाने" अपने आप से एक वृत्तचित्र
  • चित्र शीर्षक एक वृत्तचित्र चरण 11 लिखें
    4
    एक संगठित रोडमैप लिखें सामान्य फिल्मों की तरह, अधिकांश वृत्तचित्रों को यह सुनिश्चित करने के लिए एक तालिका की आवश्यकता है कि शूटिंग योजना के अनुसार जारी रहती है और सभी लक्ष्यों को हासिल किया जाता है। आपके रोडमैप को शूट पूरा करने के लिए आपको जो यात्राएं पूरी करने की आवश्यकता है, उसमें शामिल होना चाहिए, साथ ही साथ सभी महत्वपूर्ण घटनाओं का एक सेट भी शामिल करना चाहिए जिसमें आपको भाग लेने की आवश्यकता होगी।
  • आपके रोडमैप में उन सभी साक्षात्कारों के साथ एक एजेंडा भी शामिल होना चाहिए जो आपको करना है। आपको उन लोगों से संपर्क करना होगा, जिन्हें आप समय पर पकड़ने का अवसर प्राप्त करने के लिए जितनी जल्दी हो सके साक्षात्कार करना चाहते हैं, इसलिए जब आप शूटिंग शुरू करना चाहते हैं, तब से बहुत सा साक्षात्कार की योजना बनाएं।
  • एक वृत्तचित्र चरण 12 लिखने वाली छवि
    5
    स्क्रिप्ट में दर्ज किसी भी तरह की कथन फिल्म में मौजूद है। एक हिस्सा "प्रहसन" एक वृत्तचित्र की फिल्म का कोई वर्णित हिस्सा है। कथन के लिए एक स्क्रिप्ट की आवश्यकता होती है जो स्पष्ट रूप से और कुशलतापूर्वक जानकारी बताती है जो वृत्तचित्र नेत्रहीन रूप से संवाद नहीं कर सकता है। यहां तक ​​कि डबिंग के बिना, शाब्दिक कथन को पहले से लिखे जाने चाहिए ताकि संपादक या एनीमेटर को पता चल जाए कि पाठ में क्या शामिल होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक एक वृत्तचित्र 13 कदम लिखें
    6
    स्क्रिप्ट में प्रत्येक तथ्यों का पुनर्निर्माण दर्ज करें कुछ वृत्तचित्र, विशेषकर आंकड़ों या ऐतिहासिक घटनाओं पर, अभिनेताओं द्वारा निपुण तथ्यों के पुनर्निर्माण शामिल हैं यदि इन पुनर्निर्माण में संवाद शामिल हैं, तो कलाकारों को भागों का अध्ययन करने के लिए अग्रिम पटकथा की आवश्यकता होगी। यदि आपके पुनर्निर्माण में कोई संवाद नहीं है, तो आपके अभिनेताओं को अभी भी एक लिखित चरण की दिशा की आवश्यकता होगी।
  • चित्र शीर्षक एक वृत्तचित्र चरण 14 लिखें
    7
    दया के बिना एक प्रकाशक बनें उन हिस्सों और दृश्यों को कटौती करने से डरो मत, जो आपको एक बिंदु को प्रभावी ढंग से करने में मदद नहीं करते हैं यदि आपके दर्शकों को फिल्म से ऊब किया जाता है, तो उस संदेश को कम ग्रहणशील होगा जिसे आप संवाद करना चाहते हैं और यह अंत हो सकता है "लॉग आउट"। इस वृत्तचित्र को छोटा और प्रत्यक्ष रखें, जहां तक ​​संभव हो सके। प्रत्येक कटौती का हिस्सा इसमें शामिल किया जा सकता है "कट दृश्य" फिल्म के बाहर जब डीवीडी पर आता है, तो क्या रखने के लिए और क्या नहीं के बारे में picky हो!
  • नोट करें कि वृत्तचित्रों को फीचर फिल्मों की ज़रूरत नहीं है इंटरनेट के लिए धन्यवाद, सिनेमा के लिए जो लघु वृत्तचित्र हैं, उन्हें स्ट्रीमिंग या डाउनलोड करने में एक वीडियो के रूप में प्रकाशित किया जा सकता है, जिससे कि फिल्म को जनता तक पहुंचने की संभावना सुनिश्चित हो सके।
  • विधि 3

    वृत्तचित्र को समझें
    एक वृत्तचित्र चरण 15 लिखो छवि शीर्षक
    1
    अपनी वृत्तचित्र के साथ एक कहानी बताएं जैसा कि ऊपर बताया गया है, सबसे अच्छी वृत्तचित्र कहानियां बताते हैं जो कि आप एक नियमित फिल्म में पा सकते हैं। कहानी कहने के लिए यह दृष्टिकोण आपके दस्तावेज़ में विषय से परे महान प्रभाव के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है। जिस तरह से आप लिखते हैं, उसे बारी और संपादित करते हैं, इस पर एक केंद्रीय प्रभाव होगा कि आपके दर्शक उन्हें कैसे देखेंगे "वर्ण" और प्रतिक्रिया करने के लिए "भूखंड"। दर्शकों को अपनी बात का परीक्षण करने के लिए कहानी कहने का उपयोग करें। अपने आप को निम्नलिखित प्रश्न पूछने की कोशिश करें जैसे आप यह सुनिश्चित करने के लिए कि फिल्म उस कहानी को बताती है जिसे आप बताना चाहते हैं, दस्तावेज़ीकरण लिखते हैं और योजना बनाते हैं:
    • "मैं दर्शकों को लोगों और घटनाओं के बारे में कैसा महसूस करूं, जो मैं चित्रित कर रहा हूं?"
    • "मैं किस प्रकार का संदेश प्रत्येक दृश्य के साथ संवाद करने की कोशिश कर रहा हूं?"
    • "मैं क्या चाहता हूं कि बातचीत करने के लिए सबसे अच्छा तरीका क्या है?"
    • "मैं अपनी बात को साबित करने के लिए फिल्म के ध्वनियों और चित्रों का उपयोग कैसे कर सकता हूं?"
  • एक वृत्तचित्र टाइप करें चित्र शीर्षक 16
    2
    इसका उद्देश्य जनता को मनाने के लिए है आदर्श रूप से, आपके डॉक्यूमेंटरी को फिल्म देखने से पहले अपने दर्शकों को अलग-अलग तरीके से कार्य करने या महसूस करने के लिए प्रेरित करना चाहिए। यहां तक ​​कि सबसे वृत्तचित्र भी "lightheartedly" वे इस प्रेरक दृष्टिकोण से लाभ प्राप्त कर सकते हैं, इसलिए जनता में उस प्रतिक्रिया की नज़र न खोएं जिसे आप बनाना चाहते हैं।
  • कुछ वृत्तचित्रों - आम तौर पर - आप इसे बहुत स्पष्ट है इस्तेमाल करने की कोशिश करने के लिए है कि सजा की तरह - तरह के विवादास्पद सामाजिक मुद्दों से निपटने के लिए उन के रूप में। दूसरों के लिए, भाषण अधिक सूक्ष्म हो सकता है उदाहरण के लिए, अगर आप लोग हैं, जो सपनों होने का नाटक कर मिलने के लिए चाहते का एक विचित्र उपसंस्कृति बारे में एक वृत्तचित्र लिख रहे हैं, तो आप उद्देश्य सार्वजनिक कि हालांकि लोगों के इस समूह की आदतों काफी अजीब हैं, हालांकि, उनमें एक मजबूत देता है समझाने के लिए prefissarti समुदाय की भावना है कि वे कहीं और नहीं मिल सकते हैं
  • चित्र शीर्षक एक वृत्तचित्र लिखें चरण 17
    3
    यह भावनात्मक पूंछ खेलता है जब आपके पास मौका मिलता है, तो सीधे दर्शकों के दिल में सिर! तर्क के एकमात्र बल के साथ अपने बिंदु की कोशिश करना निश्चित रूप से वांछनीय है, लेकिन जनता के सभी सदस्यों को एक ठंड और भावनाहीन तर्क प्रदर्शन के लिए स्वीकार नहीं किया जाएगा। यहां तक ​​कि जो लोग आपकी फिल्म के तर्क से सहमत हैं, वे भी अधिक शामिल होंगे यदि उनके पास फिल्म की भावनात्मक प्रतिक्रिया होती है। उन घटनाओं के आधार पर त्रासदी या हास्य दिखाने के अवसरों के लिए देखो जो आप चित्रित कर रहे हैं। एक महान वृत्तचित्र में दोनों ही दिल और दिमाग को उसी डिग्री तक शामिल किया जाएगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप मैक्सिको और अमेरिका के बीच मादक पदार्थों की तस्करी पर पहला वृत्तचित्र पोस्ट कर रहे हैं, तो आप कोई है जो सीमा पर नशीले पदार्थों की तस्करी से जुड़ा हुआ हिंसा का एक espisodio में परिवार के सदस्यों को खो दिया है की कहानी tearjerker शामिल करना चाहते हैं। इस बिंदु आप को साबित करना, दिखा कैसे एक वास्तविक व्यक्ति के जीवन अपने वृत्तचित्र के मामले से प्रभावित हो सकते कोशिश कर रहे हैं करने के लिए एक मानवीय दृष्टिकोण दे देंगे।
  • एक वृत्तचित्र चरण 18 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    जनता के लिए अपने आंदोलन बेचें याद रखें: आपका विषय मौलिक महत्व का है, भले ही, व्यापक दृष्टिकोण से, यह नहीं है! आप किसी ऐसी चीज के बारे में एफएमएम फिल्माने कर रहे हैं जिसने आपको रोमांचित किया, रोमांचित या मोहित किया, इसलिए आपकी फिल्म का उद्देश्य दर्शकों पर उसी प्रभाव का होना चाहिए, जो वृत्तचित्र का विषय है।
  • उदाहरण के लिए, में "कांग के राजा: एक मुमकिन क्वार्टरों का", वीडियोगेम्स की प्रतियोगी दुनिया में नवागंतुकों के बीच केंद्रीय संघर्ष और वर्तमान चैंपियन ऐसा कुछ है जो केवल लोगों के एक छोटे से अंश का ही हित है। हालांकि, जैसा कि फिल्म निर्माताओं ने उन्हें वंचित लड़के के बारे में एक विशेष कहानी के रूप में चित्रित किया है, यह देखने के लिए आश्चर्यजनक रोमांचक है सार्वजनिक रूप से प्रतियोगिता के बाद भी स्क्रीन पर चिपका रहता है, भले ही, आखिरकार, केवल एक चीज है जो वीडियोगेम aficionados के एक छोटे से मंडल में घमंड करने का अधिकार है।
  • और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com